Archive | July 30th, 2011

मायावती के दो नये घोटाले - डॉ किरीट सोमैया

Posted on 30 July 2011 by admin

28,500 करोड़ का यमुना एक्सप्रेस हाउसिंग घोटाला और
1400 करोड़ का नोयडा एक्सटेंशन फार्म हाउस घोटाला¬

मायावती सरकार के घोटलों के पिछले कई खुलासों को कड़ी में आज
भाजपा के राष्ट्रीय मंत्री डॉ किरीट सौमैय्या मायावती सरकार के दो नये घोटालों का पर्दाफाश कर रहे हैं। ये घोटाले हैं
1.    1400 करोड़ का नोयडा एक्सटेंशन फार्म हाउस घोटाला¬
2.    28,500 करोड़ का यमुना एक्सप्रेस हाउसिंग घोटाला

नोयडा एक्सटेंशन फार्म हाउस घोटाला¬
साल 2010 में मायावती सरकार ने जबरन जनहित की आड़ में जमीन            हथिया ली

    13.67 लाख वर्ग मीटर जमीन किसानों से जबरन हथिया ली गयी
    किसानों को जमीन की कीमत अदी की गयी रुपये 818 प्रति वर्ग मीटर की दर से
    इसी जमीन का बाजार मूल्य है करीब 12,000 रुपये प्रति वर्ग मीटर
    कृषि योग्य भूमि को जबरन हथिया लिया गया ये कह कर कि यहां पर योजनागत समग्र औद्योगिक विकास करवाया जायेगा।
    इसी ज़मीन को बडे बिल्डरों को फार्म हाउस बनाने के लिये क्यों दे दिया गया?
इस जमीन को 2 बडे बिल्डरों को आलीशान बंगले बनाने के लिये दे दिया गया। उनका विवरण है-

प्लाट संख्या.    बिल्डर    क्षेत्रफल वर्ग मीटर में
FH-01    SDS Infratech    377000
FH-02    Gaursons India Ltd.    404800
FH-03    Gaursons Hightech Infrastructure    583566

सरकारी टेंडर के मुताबिक हर फार्म हाउस में ये सुविधायें होना आवश्यक हैं।
•    10,000 वर्ग मीटर बंगला या फार्म हाउस
•    स्वीमिंग पूल
•    अनुचर आवास ( सर्वेंट क्वाटर)
•    पार्किंग सुविधा
•    गार्ड रुम
यमुना एक्सप्रेस हाउसिंग घोटाला
ये मायावती सरकार की एक और लूट की बानगी है। एन सी आर के नोयडा की 6000 एकड़ जमीन मनमाने और संदिग्ध तरीके से कुछ चुनिंदा बिल्डरों  साल 2010 में सौंप दी गयी।

•    ये जमीन औने पौने दाम पर बिल्डरों को सौप दी गयी। इस 30 करोड़ वर्ग फीट जमीन को बिल्डरों को आवासीय काम्प्लेस, हाउसिंग प्रोजेक्ट र मेगाप्रोजेक्ट बनाने के लिये दे दिया गया।
•    इस जमीन की कीमत किसनों को प्रति वर्ग फीट करीब 60 रुपये ही दी गयी। यानी 525 से 560 रुपये प्रति वर्ग मीटर
•    ये जमीन यमुना एक्सप्रेस अथारिटी के नाम पर अधिग्रहीत की गयी
•    इस अधिग्रहण के पीछे जनहित का नाम दिया गया
•    इस जमीन को 10 बिल्डरों के बीच मनमाने ढंग से बांट कर साल 2010 में सौंप दिया गया।
•    इस अधिग्रहण में किसानों को बांटे गया धन है करीब 1,500 करोड़ रुपये
•    इसी जमीन का बाजार मूल्य है करीब 30,000 करोड़ रुपये
•    यानी 28,500 करोड़ रुपये का घोटाला
पॉन्टी पर विशेष कृपा
यमुना एक्सप्रेस हाउसिंग प्रोजेक्ट में सबसे ज्यादा लाभ कमाया वेव इंफ्राटेक ने। ये कंपनी है। पॉंटी चड्ढ़ा ग्रुप ऑफ कंपनी के समूह की एक कंपनी है। इस कंपनी को करीब पूरे अधिग्रहण का करीब 4500 एकड़ भूभाग आवंटित कर दिया गया. वेव इंफ्राटेक को मिला ये आवंटन हर मायने में अनूठा है। इस तरह का बडा आवंटन शायद ही देश में कभी किसी कंपनी को किया गया हो।
भाजपा की मांग –
    इन मामलों की गहनता से स्पेशल इंवेस्टिगेटिव टीम यानी एसआईटी से जांच करायी जाय
    आवंटन रद किये जायें
    किसानों को जमीन वापस की जाय
    दोषियों को सजा और जुर्माने का दोहरा दंड दिया जाय

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

प्रदेश की बसपा और केन्द्र की कांगे्रस नेतृत्व वाली सरकार को वेनकाब करेंगे

Posted on 30 July 2011 by admin

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता राजेन्द्र तिवारी ने आज यहां पत्रकारों से चर्चा करते हुए बताया कि भाजपा प्रदेश की बसपा सरकार के भ्रष्टाचार, अपराध और कुशासन तथा केन्द्र सरकार के घोटालों और प्रधानमंत्री की निष्क्रियता और गृहमंत्री जैसे जिम्मेदार मंत्री की घोटालों में संलिप्तता को गांव-गांव तक ले जाने के लिए लगातार जनपदों में विजय वाहिनी सम्मेलनों का आयोजन कर रही है। विजय वाहिनी सम्मेलनों में राष्ट्रीय नेतृत्व से लेकर प्रदेश नेतृत्व के प्रमुख नेता अपना उद्बोधन दे रहे हैं। अब तक लगभग 65 जनपदों में विजय वाहिनी सम्मेलन किए जा चुके हैं। विजय वाहिनी कार्यकर्ताओं को इन सम्मेलनों के माध्यम से पार्टी कार्यकर्ताओं को उन तमाम जनाकारियों से अवगत करा रही है जिससे वे गांव-गांव प्रदेश की बसपा और केन्द्र की कांगे्रस नेतृत्व वाली सरकार को वेनकाब करेंगे।

इसी क्रम में कल 30 जुलाई को पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं प्रदेश चुनाव अभियान समिति के संयोजक कलराज मिश्र तथा पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं सांसद लालजी टण्डन लखनऊ महानगर के विजय वाहिनी कार्यकर्ताओं के सम्मेलन में मार्गदर्शन करेंगे। विधानमंडल दल के नेता ओमप्रकाश सिंह जी लखीमपुर में राष्ट्रीय उपाध्यक्ष विनय कटियार 31 जुलाई को बुलन्दशहर में प्रदेश अध्यक्ष सूर्य प्रताप शाही गोरखपुर में विजय वाहिनी कार्यकर्ताओं का संबोधित करंेगे।

श्री तिवारी ने बताया कि अब तक जिन प्रमुख नेताओं ने विजय वाहिनी सम्मेलनों में मार्गदर्शन किया है उनमें राष्ट्रीय उपाध्यक्ष कलराज मिश्र तथा प्रदेश अध्यक्ष शाही के अतिरिक्त पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष डा0 मुरलीमनोहर जोशी, राजनाथ सिंह, पूर्व मुख्यमंत्री साध्वी उमा भारती, राष्ट्रीय महामंत्री एवं प्रदेश प्रभारी नरेन्द्र सिंह तोमर, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष विनय कटियार, मुख्तार अब्बास नकवी, वरिष्ठ नेता लालजी टण्डन, ओम प्रकाश सिंह, प्रदेश सहप्रभारी राधा मोहन सिंह, सहप्रभारी करूणा शुक्ला, संतोष गंगवार, प्रदेश महामंत्री संगठन राकेश जैन, विन्ध्यवासिनी कुमार, शिव प्रताप शुक्ल, नरेन्द्र सिंह, पे्रमलता कटियार, विनोद पाण्डेय, डा0 महेन्द्र सिंह, स्वतंत्र देव सिंह, महेन्द्र नाथ पाण्डेय आदि प्रमुख हैं।

प्रदेश प्रवक्ता ने बताया कि आगामी 6 अगस्त से पार्टी विधानसभा सम्मेलनों की शुरूआत कर रही है जिसमें पार्टी के सभी प्रमुख नेता भाग लेंगे। 7 अगस्त को साध्वी उमा भारती झांसी के विधानसभा सम्मेलन को संबोधित करेंगी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

वर्तमान सरकार घोटालों की सरकार

Posted on 30 July 2011 by admin

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता राजेन्द्र तिवारी ने कहा कि प्रदेश की वर्तमान बसपा सरकार घोटालों की सरकार के रूप में जानी जाएगी। श्री तिवारी ने प्रदेश मुख्यालय पर पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि मायावती सरकार के घोटाले परत दर परत खुलते जा रहे हैं। 2 लाख करोड़ से भी अधिक के घोटालों के आरोपों में घिरी सरकार नित नए कीर्तिमान बना रही है। नोयडा, यमुना एक्सपे्रस वे, चीनी मिल विक्री आदि अनेक घोटालों के बाद अब मायावती के सबसे विश्वसनीय सहयोगी मंत्री के हजारों करोड़ के आवकारी घोटाले सामने आए हैं। विशेष बात यह है कि आवकारी घोटाले में भी उसी उद्योगपति को लाभ पहुंचाने की बात सामने आई है जिसे नोयडा, यमुना एक्सपे्रस वे और चीनी मिलों की विक्री में सर्वाधिक फायदा दिया गया।

भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि 4000 करोड़ के आबकारी राजस्व वसूली घोटालों से शामिल ब्लू वाटर इण्डस्ट्रीज प्रा0लि0 के प्रमोटर पोन्टी चढ़ढा को उ0प्र0 चीनी मिल संघ ने हैडलिंग ऐजेण्ट बनाकर विदेशी और देशी मदिरा का थोक व्यापार सौंप दिया। श्री तिवारी ने उच्च न्यायालय से मांग की है कि उ0प्र0 के सरकारी राजस्व पर डकैती डालने वाले सभी संदर्भो को स्वतः संज्ञान में लेकर आम जनता के कोष को लूटने वाले लोगों के खिलाफ एक विशेष जांच दल गठित कर दोषी लोगों को वेनकाब कर सरकारी राजस्व की हो रही क्षति से प्रदेश को बचाएं।

श्री तिवारी ने सरकार पर भ्रष्टाचार की सारी हदें तोड़ने को आरोप लगाते हुंए कहा कि यह गंभीर बात है कि मायावती यह जानते हुए भी कि बसपा सरकार भ्रष्टाचार और अपराध के चलते उ0प्र0 में जनाधार खो चुकी है। जिसका प्रमाण है कि मायावती सरकार नगरीय निकाय अध्यक्षों और नगर निगमों के चुनाव कराने का साहस नहीं जुटा पा रही है। फिर भी भ्रष्टाचार पर लगाम लगाने के अभी तक कोई ठोस कदम नहीं उठाए गए क्योंकि इस सारे मसले में सत्ता के शीर्ष में बैठे लोग ही सीधे लिप्त हैं।
भाजपा प्रवक्ता ने न्यायालय से मांग की कि भ्रष्टाचार के पूरे मामले में त्वरित कार्रवाई कर जिम्मेदार लोगों से राजस्व वसूली की तत्काल कार्रवाई सुनिश्चित न हुई तो समूची व्यवस्था वेलगाम हो जाएगी। न्यायालय को इसमें कड़ा रूख अपना कर आम आदमी से लेकर शीर्ष पदस्थ लोगों को कानून के प्रति जवाब देह बनाए।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

प्रशिक्षण में अनुपस्थित 49 सुपर वाइजर व 6 नोडल अधिकारियों का एक दिन का वेतन काटने के निर्देश

Posted on 30 July 2011 by admin

अनुपस्थित अधिकारी सम्बन्धित उप जिलाधिकारी से सम्पर्क कर ड्यूटी प्राप्त करें-जिलाधिकारी

फोटोयुक्त निर्वाचन नामावली के घर घर सत्यापन के सम्बन्ध में जिलाधिकारी अजय चैहान द्वारा सूरसदन प्रेक्षागृह में दिये गये प्रशिक्षण में अनुपस्थित सुपरवाइजर एवं नोडल अधिकारियों का एक दिवस का वेतन काटे जाने के आदेश सम्बन्धित विभागाध्यक्षों को दिये गये हैं। साथ ही अनुपस्थित रहने का स्पष्टीकरण भी प्रस्तुत करने हेतु निर्देश दिये हैं। समस्त अनुपस्थित अधिकारियों को निर्देशित किया है कि वह तत्काल सम्बन्धित तहसील के उप जिलाधिकारी/ तहसीलदार से तत्काल सम्पर्क कर अपनी-अपनी ड्यूटी प्राप्त करना सुनिश्चित करें।

अपर जिलाधिकारी(नगर) अरूण प्रकाश ने विधान सभावार अनुपस्थित सुपरवाइजरों की जानकारी देते हुए बताया कि एत्मादपुर क्षेत्र के जयपाल सिंह, विजय कुमार, श्यामवीर, जसबंत सिंह अनुपस्थित रहे। आगरा छावनी विधान सभा से धर्मवीर सिंह अरबिन्द कुमार, पी0के0 सिंह, यशवीर सिंह, धर्मवीर सिंह, अशोक कुमार, धनंजय सिंह, अनिल कुमार यादव, राजेश कुमार, संजय मेहरोत्रा, अनूप गुप्ता, भगवान दास गौतम, देवेन्द्र कुमार अनुपस्थित रहे हैं।
आगरा दक्षिण वि0स0 क्षेत्र के सुपरवाइजर अरबिन्द खुराना , मदन कुमार, नीरज पाठक, इन्द्रपाल रावत, शमशुद दोहा, इस्माइल खान, राजेन्द्र सिंह, अनिल कुमार, महावीर सिंह, अनिल कुमार कुलक्षेष्ठ अनुपस्थित रहे।
आगरा उत्तर वि0स0 क्षेत्र के सुपरवाइजर यतेन्द्र सिंह, सुरेशचन्द्र, जगदीश, अशोक कुमार शर्मा, प्रेम प्रकाश, उदित नारायण, पंकज मौर्य, राकेश सिंह राठौर, देवीराम, के0के0 शर्मा अनुपस्थित रहे।
उन्होंने बताया कि आगरा ग्रामीण वि0स0 क्षेत्र से सुपरवाइजर अनिल कुमार, उत्तमचन्द, लटूरी सिंह, हिमाचल वशिष्ठ, रघुवीर सिंह यादव, सरोज शर्मा, खेरागढ वि0स0 क्षेत्र से आर0एन0 यादव, फतेहाबाद विधान सभा क्षेत्र से सुपरवाइजर ओम प्रकाश शर्मा, हरीबाबू जयपाल सिंह, बाह विधान सभा क्षेत्र से राम सनेही तथा सुरेश चन्द शर्मा अनुपस्थित पाये गये थे।
ज्ञातव्य है कि जिलाधिकारी द्वारा त्रुटि रहित मतदाता सूची तैयार करने हेतु हर 10 बी.एल.ओ. पर एक सुपरवाइजर और 10 सुपरवाइजर पर एक नोडल अधिकारी पर्यवेक्षण हेतु तैनात किया गया है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

अम्बेडकर ग्राम में खामियों पर बिफरे सीडीओ

Posted on 30 July 2011 by admin

प्रभारी जिलाधिकारी मुरली मनोहर लाल ने आज पुवायां के अंबेडकर ग्रामोें मंें निरीक्षण के दौरान धीमी गति से कार्य होने पर सम्बन्धित अधिकारियों को फटकार लगाई। उन्होंने आंगनबाड़ी केंद्रों में हॉटकुक्ड नहीं बनने पर नाराजगी जताते हुए डीपीओ से जबाव तलब किया है।

पुवायां तहसील के अंबेडकर गांव बिलसंडी खुर्द में निरीक्षण के दौरान संपर्क मार्ग में गड्ढे देखकर श्री लाल का पारा चढ़ गया। गांव में अंदर आने पर सीसी रोड व केसी ड्रेन का कार्य अंतिम चरण में मिला लेकिन 70 शौचालय में से मात्र 25 ही तैयार थे। 13 इंदिरा आवास में से दो का ही निर्माण शुरु हुआ था जबकि महामाया के 36 व सर्वजन आवास योजना के एक भी आवास का निर्माण कार्य होता नहीं मिला। श्री लाल ने सम्बन्धित अधिकारियों को फटकार लगाते हुए समय से कार्य पूरा कराने को कहा। सामुदायिक केंद्र में बिजली कनेक्शन, खडंजा बनवाने तथा सभी लाभार्थियों की पेंशन खातों में जल्द से जल्द भेजने के निर्देश दिए। आंगनबाड़ी केंद्र पर हॉटकुक्ड नहीं बनने पर उन्होंने नाराजगी जताई। इसी तहसील के अंबेडकर गांव बेहटा जेवां में संपर्क मार्ग की दशा काफी जर्जर मिली। यहां पर भी आंगनबाड़ी केंद्रों में हॉटकुक्ड नहीं बनने पर उन्होंने नाराजगी जताते हुए जिला कार्यक्रम अधिकारी से जबाव तलब किया है। श्री लाल ने उन्हें आंगनबाड़ी केंद्रों का भ्रमण सुनिश्चित कर रिपोर्ट सौंपने के निर्देश दिए हैं। निरीक्षण के समय जिला पंचायत राज अधिकारी अभय कुमार शाही, एई आरईएस एमसी शर्मा, बीडीओ विजय यादव सहित सम्बन्धित विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

राज्यमंत्री ने विभिन्न ग्रामो का किया निरीक्षण, विकास कार्य पूर्ण न मिलने पर जताई नाराजगी

Posted on 30 July 2011 by admin

जनपद भ्रमण कार्यक्रम के दौरान ग्राम मौजमपुर, लालपुर, अर्करा रसूलपुर, सरथौली एवं कुर्रिया कलां में हो रहे विकास कार्याे की समीक्षा करते हुए प्रदेश के पिछड़ा वर्ग कल्याण राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार अवधेश कुमार वर्मा ने ग्रामवासियों की समस्याओं को सुना और अधिकारियों को समस्याओं के निदान हेतु कड़े निर्देश दिये।
श्री वर्मा ने इस दौरान विद्युत कार्याे की समीक्षा करते हुए अधिशासी अभियंता विद्युत ग्रामीण को गांवों में 63 केवी के ट्रांसफार्मर की जगह 100 केवी के ट्रांसफार्मर लगाने के निर्देश दिये। ताकि ग्रामवासियों को अच्छी बोल्टेज और ज्यादा बिजली मिल सके। घरों के ऊपर से निकली हाई वोल्टेज की लाइन को हटाने और खुले तारों के स्थान पर बंद केबिल डालने के निर्देश दिये। ग्रामवासियों को विद्युत के नये कनेक्शन देने हेतु गांवों में ही शिविर लगाने के भी निर्देश दिये।

अपने भ्रमण कार्यक्रम के दौरान उन्होंने बताया कि शासन द्वारा विद्युत के बकाया बिलों की धनराशि को जमा करने हेतु एक योजना चलाई है जिसके अंतर्गत 15 सितम्बर से पूर्व विद्युत का बकाया जमा करने पर कोई भी ब्याज नहीं लिया जायेगा, इसका लाभ उठायेे। उन्होंने विद्युत विभाग के अधिकारियों को कार्य को मानक के अनुरूप पूरी निष्ठड्ढा और पारदर्शिता के साथ करने का निर्देश दिये। क्षतिग्रस्त खम्बो को हटाकर नये खम्बे लगवाने और ट्रांसफार्मर सुरक्षित स्थान पर लगवाने के निर्देश दिये।
ग्राम कुर्रिया कलां में ग्रामवासियो ने अवर अभियंता विद्युत के कार्याे से संतुष्टड्ढ न होने की जानकारी दी। जिस पर नाराजगी प्रकट करते हुए सुधार लाने की चेतावनी दी। इस दौरान जिला पंचायत अध्यक्ष बहादुर लाल आजाद, विद्युत विभाग के अधीक्षण अभियंता, अधिशासी अभियंता, सर्वेश वर्मा अन्य विभागीय अधिकारीगण उपस्थित रहे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

कलाकृति अधिनियम बनाकर ऐतिहासिक वस्तुओं का रजिस्ट्रेशनःगौड

Posted on 30 July 2011 by admin

जनपद के रजिस्ट्रीकरण अधिकारी ने पुरावशेष एवं बहुमूल्य कलाकृति फैजाबाद क्षेत्र तुलसी स्मारक, अयोध्या को लेकर रजिस्टेªशन के किये जाने के उपरान्त धारक को प्रमाणित छायाप्रति के साथ प्रमाण पत्र उपलब्ध कराया जायेगा। निर्यात, व्यापार बिनियमित करने पुरावशेषों  की तस्करी कपट पूर्ण संव्यहार के निवारण के लिये लागू किया गया है।

उक्त बातें रजिस्ट्रेशन अधिकारी डा. ए0पी0 गौड़ ने प्रेस विज्ञप्ति से मिली जानकारी के अनुसार बताया कि वस्तुएं धारकों के पास ही रहेगी और उसकी सुरक्षा का दायित्व भी उन्हीं का होगा। कलाकृति अधिनियम 1972 के अन्तर्गत कम से कम 100 वर्ष प्राचीन कला व शिल्पकारी, भवन या गुफा से प्राप्त कोई वस्तु, ऐतिहासिक महत्व कोई ऐसी वस्तु जिसे केन्द्र सरकार ने अधिनियम के प्रयोजनार्थ पुरावशेष घोषित किया है, कहा है कि 75 वर्षो से विद्यमान चित्रित पाण्डुलिपि का रजिस्टेशन धारा 14 के अन्तर्गत किये जाने का प्रा्रविधान है। डा0 गौड ने कहा कि कोई पुरावशेष एंव बहुमूल्य कलाकृति फैजाबाद क्षेत्र, तुलसी स्मारक भवन,अयोध्या,फैजाबाद से दूरभाष 9415140460 पर सम्पर्क कर सकता है।

कलाकृतिंया जिनमें प्रधानतः मूर्तिया,चित्रित पाण्डुलिपियों का रजिस्ट्रेशन किये जाने हेतु क्वाटर साइज मंे तीन प्रतियंो में छायाचित्र के साथ रजिस्ट्रीकरण अधिकारी तुलसी स्मारक भवन,अयेाध्या,फैजाबाद प्रस्तुत कर प्रमाण पत्र उपलब्ध करायें, निर्यात व्यापार विनियमित  कर सकते हैं। डा0 गौड ने कहा है कि इस अधिनियम के सहयोग से हम अपने धरोहर व सम्पदा को सुरक्षित रखने का प्रयास कर सकते है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

वजीफे की राशि हड़पकर जान से मारने की धमकी

Posted on 30 July 2011 by admin

परिजनो ने बीएसए तथा पुलिस से लगाई जान माल की गुहार

वजीफे के कागजात पर दस्तखत करवाकर विद्यलाय के बच्चो का वजीफा जमुनीपुर निवासी अकरम सुत इस्लाम ने हडपने व प्रबन्धक द्वारा पूंछे जाने पर मारपीट करने का मामला विकास खण्ड जयसिंहपुर मे प्रकाश में आया है।

बताते चले कि विकास खण्ड के जयसिंहपुर के ग्राम जमुनीपुर का थाना गोसाईगंज के स्थाई निवासी मो0 अकरम सुत इस्लाम खां ने जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी केा लिखित शिकायती पत्र में बताया कि प्राइवेट स्कूल चिल्ड्रेन टीचर एकेडमिक स्कूल हयातनगर में  उसके चार बच्चेे अरबाज खां कक्षा 1, सैफ अली कक्षा 3,साविया बानों कक्षा 3,साफिया कक्षा 4 पढते है। स्कूल के प्रबन्धक नागेन्द्र सिंह वहां के बच्चो को लिवाकर दूसरे सम्बद्ध स्कूल केवला देबी कारीबहार ग्राम जासापारा विकास खण्ड जयसिंहपुर के पास वजीफा दिलवाने के लिये ले गये, लेकिन हुआ यूं कि बच्चों को न तो वजीफा दिये और न कागजात पर दस्तखत ही करवाये। परिजनो ने मामला संदिग्ध देख वजीफे की मांग व जानकारी स्कूल के प्रवन्धक नागेन्द्र सिंह से लेनी चाही तो, प्रवन्धक समेत मौजूद भाई व सहयेागी उबलकर मरपीट पर उतर आये। मामले की जानकारी आग की तरह पूरे गावं में फैल गयी, प्रधान भी मौके पर पहुचकर जब इसकी जानकारी जानी तो वितरित हो रहे वजीफे को रूकवा दिया। परिजनो के पूछने पर बताया गया कि लिस्ट में बच्चो का नाम नहीं है, जिससे बच्चो को वजीफा नही मिल पाया। आरोपी ने बताया है बच्चो का नाम दर्ज है वजीफा न देने की हेराफेरी करते हुए नागेंन्द्र सिंह व उनके सहयोगी  सिर्फ बच्चे खडा कर वजीफे की पूरी राशि हजम कर जाने की नियत से मारपीट पर लोग उतारू हुए।

उक्त सम्बन्ध में पीड़ित ने पुलिस को सूचना देकर अवगत कराया है कि वजीफे न मिलने का विरोध करने पर प्रवन्धक नागेन्द्र सिंह व उनके भाई सुशील शर्मा,ने अकरम खां को पटक कर लात घूंसोे व थप्पड से मारने लगे, अपने केा पिटता देख उक्त की गुहार पर मौजूद लोगो में जुल्फखार खां,मो0 अजीज,मो0हनीफ मिलकर बीच बचाव किये । पीडित बीएसए तथा थाना गोसाईगंज को लिखित शिकायत कर उचित कार्यवाही करने की मांग की है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

July 2011
M T W T F S S
« Jun   Aug »
 123
45678910
11121314151617
18192021222324
25262728293031
-->









 Type in