Archive | July 6th, 2011

नीरज ग्रोवर मामले में अभियुक्तों को मिले आजीवन कारावास

Posted on 06 July 2011 by admin

01-1 टेलीविजन प्रोड्यूसर नीरज गोवर की मुम्बई में हत्या के मामले में अभियुक्तों को कम सजा मिलने के कारण लखनऊ में परिवर्तन चैक से शहीद स्मारक तक शांति शमा मार्च का आयोजन किया गया।

भारी बर्षा के बीच ही लखनऊ के निवासियों और नीरज ग्रोवर के साथियों ने ‘‘शमा मार्च’’ निकाली। लोग नारे लिखे तख्ती व बैनर लिये चल रहे थे। नीरज ग्रोवर के कालेज सहयोगी अब्बास रज़ा व शिवम् ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया।

मार्च में अभिषेक सिंह, समर सिंह, विकास, वैभव, गौरव, मोनू, संजय, अमित अरोड़ा सहित भारी संख्या में तमाम लोग मौजूद थे।

मार्च का मुख्य उद्देश्य उक्त हत्याकाण्ड में दोषियों को कम सजा दिये जाने का शांतिपूर्ण विरोध एवं कम से कम दोषियों को आजीवन कारावास की सजा दिलाने का था।
लोगों की मांग है कि ऊपरी न्यायालय दोषियों को कम से कम आजीवन कारावास की सजा सुनाये।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

कांग्रेस शासित राज्यों में लगातार हो रही बलात्कार की घटनाओं से कांग्रेसी नेताओं को शर्मसार होना चाहिए

Posted on 06 July 2011 by admin

संवैधानिक आयोग कांग्रेस शासित राज्यों में हो रही बड़ी से बड़ी घटनाओं पर चुप्पी साध लेते हैं
कांग्रेसी नेताओं को कांग्रेस शासित राज्यों में ध्वस्त कानून-व्यवस्था क्यों नहीं दिखाई देती

बहुजन समाज पार्टी ने दिल्ली की सब्जी मण्डी में 17 वर्षीय छात्रा का चलती गाड़ी में चार लोगों द्वारा गैंग रेप करने, उसे सिगरेट से जलाने और उसका एम0एम0एस0 बनाने से सम्बन्धित घटना की कड़ी निन्दा की है। पार्टी ने हरियाणा के पानीपत की देशराज कालोनी में एक 15 वर्षीय बालिका के साथ हुई बलात्कार की घटना की भी कड़ी भत्र्सना की है। बी0एस0पी0 के प्रवक्ता ने कहा कि कांग्रेसी नेताओं को शर्मसार होना चाहिए क्योंकि दिल्ली और हरियाणा दोनों ही राज्यों में कांग्रेस शासित सरकारें हैं और यहां बालिकाओं के साथ लगातार हो रही बलात्कार की घटनाओं से यह साबित हो चुका है कि इन प्रदेशों में कानून-व्यवस्था नाम की कोई चीज नहीं रह गयी है।

पार्टी प्रवक्ता ने आज यहां जारी एक बयान में कहा कि दिल्ली एवं हरियाणा में बालिकाओं से बलात्कार की घृणित वारदातें लगातार हो रही हैं। अभी कुछ दिन पूर्व कांग्रेस पार्टी जिस समय लखनऊ में न्याय सभा का आयोजन कर रही थी दिल्ली के द्वारिका में एक 24 वर्षीय महिला जिम ट्रेनर के साथ हेल्थ क्लब के मालिक और उसके दोस्त ने बलात्कार किया। दिल्ली के ही कालका जी इलाके में नौकरी दिलाने का झाँसा देकर एक लड़की के साथ बलात्कार किया गया। कांग्रेस शासित राज्य हरियाणा के पंचकुला के सेक्टर-6 में एक नाबालिक लड़की को जबरन अगवा करके कई लोगों ने कार में उसके साथ जबरदस्ती की।

बी0एस0पी0 प्रवक्ता ने कहा कि कांग्रेस के शासन वाले राज्यों में महिलाओं के साथ-साथ दलितों और समाज के दबे-कुचले एवं कमजोर वर्ग के लोगों की दुर्दशा हो रही है। ये लोग अन्याय के शिकार हैं और इनका हाल लेने की फुरसत किसी कांग्रेसी नेता के पास नहीं है। प्रवक्ता ने कहा कि इस वर्ष माह जनवरी में अम्बाला में तीन महिलाओं के साथ हरियाणा पुलिस कर्मियों ने दस दिनों तक बलात्कार किया। पंचकुला के बर्तोड़ गांव के दलित वर्गों के लोग वहां के दबंगों के अत्याचार के शिकार हुए। कांग्रेस शासित प्रदेश राजस्थान में भी कमजोर वर्ग के लोगों के साथ अन्याय हो रहा है। कांग्रेस पार्टी के नेताओं को हरियाणा, महाराष्ट्र, राजस्थान, और दिल्ली प्रदेशों की जनता के आंसू नहीं दिखाई देते हैं परन्तु उत्तर प्रदेश में यदि कोई छोटी सी भी घटना हो जाती है तो उसका यह लोग तिल का ताड़ बना देते है। पार्टी प्रवक्ता ने यह भी कहा कि संवैधानिक आयोग जहां उत्तर प्रदेश में होने वाली छोटी से छोटी घटना पर दौड़ लेते हैं, वहीं कांग्रेस शासित राज्यों में होने वाली बड़ी से बड़ी घटनाओं पर चुप्पी साध लेते हैं।

पार्टी प्रवक्ता ने कहा कि उत्तर प्रदेश में बहुजन समाज पार्टी की सरकार ने कानून द्वारा कानून का राज स्थापित किया है। दोषियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की है और पीड़ित लोगों को न्याय दिलाने का प्रयास पूरी ईमानदारी से किया है। बी0एस0पी0 की सरकार की नजर में अपराधी को सिर्फ अपराधी ही समझा जाता है, चाहे वह कितना भी प्रभावशाली क्यों न हो ? सर्व विदित है कि बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्षा एवं उत्तर प्रदेश की माननीया मुख्यमंत्री सुश्री मायावती जी ने प्रथम दृष्टया दोषी पाये जाने पर अपनी ही पार्टी के लोगों के विरूद्ध कठोर कार्यवाही की है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

July 2011
M T W T F S S
« Jun   Aug »
 123
45678910
11121314151617
18192021222324
25262728293031
-->









 Type in