*खाकी वर्दी वालो के कारनामे-जनता की जुवानी * सफेद कुर्ते वाले नेताओ के कारनामे-जनता की जुवानी "upnewslive.com" पर, आप के पास है कोई जानकारी तो आप भी बन सकते है सिटी रिपोर्टर हमें मेल करे info@upnewslive.com पर या 09415508695 फ़ोन करे , मीडिया ग्रुप पेश करते है <UPNEWS>मोबाईल sms न्यूज़ एलर्ट के लिए अगर आप भी कहते है अपने और प्रदेश की खबरे अपने मोबाईल पर तो अपना <नाम-, पता-, अपना जॉब,- शहर का नाम, - टाइप कर 09415508695 पर sms, प्रदेश का पहला हिन्दी न्यूज़ पोर्टल जिसमे अपने प्रदेश की खबरें सरकार की योजनाएँ,प्रगति,मंत्रियो के काम की प्रगति www.upnewslive.com पर

Archive | जयपुर

श्री त्रिपाठी के काव्य संग्रहों का लोकार्पण

Posted on 06 December 2017 by admin

साहित्य यानि सकारात्मक सोच - राज्यपाल

जयपुर, 6 दिसम्बर। राज्यपाल श्री कल्याण सिंह ने कहा है कि सकारात्मक सोच बनाने वाला लेखन ही साहित्य होता है। उन्होंने कहा कि जीवन की टेड़ी-मेड़ी राहों से सुगम मार्ग बनाने में साहित्य सहयोगी होता है।photo-1-6

राज्यपाल श्री सिंह ने बुधवार को यहां राजभवन में पश्चिम बंगाल के राज्यपाल श्री केशरी नाथ त्रिपाठी की कृतियां ‘‘खयालों का सफर‘‘ और ‘‘जख्मों पर शबाब‘‘ के राजस्थानी में अनुदित काव्य संग्रहों का लोकार्पण किया।

राज्यपाल श्री सिंह ने कहा कि श्री त्रिपाठी पचास वर्षों से उनके मित्र हैं। हमारे मत व मन में कभी भिन्नता नही आई। सदैव मधुर सम्बन्ध रहे। बहुमुखी प्रतिमा के धनी श्री त्रिपाठी की कविताओं में जीवन की गहराइयां हंै। राज्यपाल ने कहा कि इन काव्य संग्रहों का अनुवाद सम्यक है। उन्होंने कहा कि श्री त्रिपाठी ने राजनीति, वकालात, कविता और मित्रता में मिशाल कायम की है।
पश्चिम बंगाल के राज्यपाल श्री केशरी नाथ त्रिपाठी ने कहा कि श्री कल्याण सिंह से उनके सम्बन्ध हाथ की लकीरों की तरह हैं। उन्होंने कहा कि यह कविताएं थल, नभ, जल में रचित हुई हैं। कविताएं अनायास ही बन जाती हैं। कविता का स्रोत कैसे व कहां से उत्पन्न होता है, उसका पता ही नही चलता है।
श्री कला नाथ शास्त्री, काव्य संग्रहों की अनुवादक डाॅ. जेबा रशीद व श्री सुन्दरम शांडिल्य ने काव्य संग्रहों के बारे में चर्चा की। राज्यपाल श्री त्रिपाठी ने उनके कार्य में सहयोग के लिए श्री रामेश्वर लाल गोयल, डाॅ. रणजीत सिंह चैहान व श्री विवेक बैद का सम्मान किया। संचालन व स्वागत उद्बोधन डाॅ. प्रकाश त्रिपाठी ने किया।

Comments (0)

राज्यपाल से पश्चिम बंगाल के राज्यपाल की मुलाकात

Posted on 24 November 2017 by admin

photo-1-24जयपुर, 24 नवम्बर। राज्यपाल श्री कल्याण सिंह से षुक्रवार को यहां राजभवन में पश्चिम बंगाल के राज्यपाल श्री केसरीनाथ त्रिपाठी ने मुलाकात की। राज्यपाल श्री सिंह से राज्यपाल श्री त्रिपाठी की यह षिष्टाचार भेंट थी।

Comments (0)

राज्यपाल श्री कल्याण सिंह की अपील - रन फोर यूनिटी में भाग लें

Posted on 30 October 2017 by admin

जयपुर, 30 अक्टूबर। राज्यपाल श्री कल्याण सिंह ने प्रदेशवासियों से अपील की है कि भारत के प्रथम गृह मंत्री सरदार वल्लभ भाई पटेल के जन्म दिवस पर आयोजित रन फोर यूनिटी यानि एकता की दौड में अधिक से अधिक लोग शामिल होकर ‘ एक भारत श्रेष्ठ भारत ‘ बनाने में भागीदारी निभायें।

राज्यपाल श्री सिंह ने कहा है कि लौह पुरूष सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयन्ती को राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाया जा रहा है। देश की एकता के सूत्र में बांधने वाले सरदार पटेल के प्रति राज्यपाल श्री सिंह ने श्रद्वाजंली व्यक्त की हैै।
राज्यपाल श्री सिंह ने प्रदेशवासियों को जारी अपील में कहा है कि          ‘‘ 31 अक्टूबर को राष्ट्रीय एकता दिवस और सरदार वल्लभ भाई पटेल के जन्म दिवस पर हो रही ‘‘ रन फोर यूनिटी ‘‘ यानि एकता की दौड़ में आप सभी भाग लें और ‘‘ एक भारत श्रेष्ठ भारत ‘‘ बनाने में अपना योगदान दें।

Comments (0)

राज्यपाल से विदेश सेवा के अधिकारियों कीे मुलाकात

Posted on 07 October 2017 by admin

जयपुर, 6 अक्टूबर। राज्यपाल श्री कल्याण सिंह से शुक्रवार को यहां राज भवन में भारतीय विदेश सेवा के अधिकारियों श्री राजेश अग्रवाल व सुश्री मनीषा स्वामी ने मुलाकात की।
photo-1-6इस अवसर पर अतिरिक्त मुख्य सचिव सुश्री गुरजोत कौर, राज्यपाल के सचिव श्री देबाशीष पृष्टि और राज्यपाल के विशेषाधिकारी डाॅ. अजय शंकर पाण्डेय मौजूद थे।

Comments (0)

राज्यपाल का मोहर्रम पर पैगाम

Posted on 30 September 2017 by admin

राज्यपाल ने की शांति, एकता और खुशहाली की कामना

जयपुर, 30 सितम्बर। राज्यपाल श्री कल्याण सिंह ने मोहर्रम के मौके पर प्रदेशवासियों को पैगाम दिया है।
राज्यपाल श्री सिंह ने अपने संदेश में कहा है ‘‘मोहर्रम इस्लामिक नये साल का आगाज है। इस्लाम के प्रवर्तक पैगम्बर हजरत मोहम्मद साहब के नवासे हजरत इमाम हुसैन के बलिदान को याद करके हमें त्याग, समर्पण और सत्य के मार्ग का अनुसरण करना चाहिए। राज्यपाल ने इस मौके पर प्रदेश व देश में आपसी प्रेम, भाईचारा, शांति, एकता और खुशहाली की कामना की है।

Comments (0)

राज्यपाल की विजयदषमी पर शुभकामनाएं

Posted on 29 September 2017 by admin

जयपुर, 29 सितम्बर। राज्यपाल श्री कल्याण सिंह ने विजयदशमी पर प्रदेशवासियों को बधाई और शुभकामनाएं दी हैं।
राज्यपाल ने अपने संदेश में कहा है कि ‘‘ विजयदषमी आध्यात्मिक एवं ऐतिहासिक महत्व का पर्व है। यह बुराई पर अच्छाई की विजय का प्रतीक है। ‘‘
राज्यपाल ने दषहरा पर प्रदेषवासियों की खुषहाली की कामना की है।

Comments (0)

राज्यपाल श्री कल्याण सिंह ने नवरात्रा स्थापना पर प्रदेशवासियों को बधाई और शुभकामनाएं दी हैं

Posted on 20 September 2017 by admin

राज्यपाल श्री सिंह ने कहा है कि ‘‘ नवरात्रा उत्सव बुराइयों से दूर रहने का प्रतीक है। यह लोगों को जीवन में उचित एवं पवित्र कार्य करने और सदाचार अपनाने के लिए प्रेरित करते हैं। इस पर्व पर सकारात्मक दिशा में कार्य करने पर मंथन करना चाहिए ताकि समाज में सद्भाव का वातावरण कायम रह सके।‘‘

Comments (0)

राज्यपाल ने संवेदना व्यक्त की

Posted on 17 September 2017 by admin

राज्यपाल श्री कल्याण सिंह ने अलवर के सांसद महंत चांदनाथ के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है।

श्री सिंह ने दिवंगत आत्मा की शांति और शोक संतप्त परिजनो को इस दुःख को सहन करने की शक्ति प्रदान करने के लिए परमात्मा से प्रार्थना की है।

Comments (0)

प्रधानमंत्री को जन्म दिवस पर राज्यपाल की बधाई

Posted on 17 September 2017 by admin

राज्यपाल श्री कल्याण सिंह ने प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी को उनके जन्म दिवस पर षुभकामना संदेष और गुलाब का पुष्प भेज कर बधाई दी है।

राज्यपाल श्री सिंह ने प्रधानमंत्री श्री मोदी को भेजे शुभकामना संदेश में कहा है कि   ‘‘ आपका प्रेम और विष्वास देष में दिनों-दिन पल्लवित होता रहे और फले-फूले। आपके कुशल, रचनात्मक एवं सकारात्मक नेतृत्व में राष्ट्र निरंतर प्रगति करे, भारत का चहुंमुखी विकास हो और विष्व में राष्ट्र की कीर्ति पताका फहरे।‘‘
राज्यपाल श्री सिंह ने प्रधानमंत्री श्री मोदी को सुदीर्घ एवं स्वस्थ जीवन के लिए ष्मंगलकामनाएं दी हैं।

Comments (0)

राज्यपाल श्री कल्याण सिंह ने संवेदना व्यक्त की

Posted on 17 September 2017 by admin

राजस्थान के राज्यपाल श्री कल्याण सिंह ने उत्तर प्रदेश में निर्माेही अखाड़ा के महंत भास्कर दास के निधन पर गहरा दुःख व्यक्त किया है। श्री सिंह ने कहा है कि ‘‘ स्वर्गीय दास स्पष्टवादी, सिद्वांतवादी और आदर्शवादी संत थे। राम मंदिर निर्माण के आन्दोलन में उनकी विशेष भूमिका थी। मुझे स्मरण है पिछली बार जब मैं अयोध्या गया था, तब इनसे भेंट करने हेतु स्वयं मैं उनके आश्रम गया था। ‘‘
श्री सिंह ने दिवंगत आत्मा की शांति और शोक संतप्त परिजनो को इस दुःख को सहन करने की शक्ति प्रदान करने के लिए परमात्मा से प्रार्थना की है।

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

December 2017
M T W T F S S
« Nov    
 123
45678910
11121314151617
18192021222324
25262728293031
-->









 Type in