Archive | गोंडा

बाटला हाउस एनकाउंटर में जब आतंकवादी मारे जा रहे थे, तब कांग्रेस का एक शाही परिवार आंसू बहा रहा था - योगी आदित्यनाथ

Posted on 29 April 2019 by admin

जिनसे अमेठी और रायबरेली का विकास नहीं हुआ, वह देश की बागडोर संभालने का सपना देख रहे हैं

39 सीटों पर सम्पन्न हुए चुनाव के आ रहे रुझानों में भारतीय जनता पार्टी को 36 सीटें मिल रही हैं

आतंकवादियों को सही जवाब देने की दृढ़ इच्छाशक्ति प्रधानमंत्री मोदी और भारतीय जनता पार्टी में ही है

लखनऊ 29 अप्रैल 2019, कौशांबी, रायबरेली, गोंडा। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज यूपी के तीन लोकसभा क्षेत्रों में चुनावी जनसभा सम्बोधित किया। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस, सपा और बसपा पर जमकर हमला बोला। इसके साथ ही योगी ने लोगों से भाजपा प्रत्याशी विनोद सोनकर के समर्थन में वोट देने की अपील भी की। कौशांबी लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत कुंडा कस्बे के एसपी इंटर कॉलेज में कांग्रेस पर हमला करते हुए योगी ने कहा कि जिनसे अमेठी और रायबरेली का विकास नहीं हुआ, वह देश की बागडोर संभालने का सपना देख रहे हैं।
योगी जी ने कहा कि अब तक संपन्न हुए 39 सीटों के चुनाव के रुझान जो मिले हैं उसमें 36 सीटें भारतीय जनता पार्टी को मिल रही है। 23 मई को जब 80 सीटों के चुनाव परिणाम आएंगे तो उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी 74 पार के अपने लक्ष्य को प्राप्त कर चुकी होगी। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार के नेतृत्व में पाकिस्तान के साथ ही आतंकवाद की जड़ को सेना ने हिला दिया है, इस पर पूरा देश मोदी जी को समर्थन दे रहा है। सपा और बसपा पर वार करते हुए योगी ने कहा कि पिछली सरकारों में उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था ध्वस्त हो चुकी थी। आज प्रदेश की कानून व्यवस्था की हालत में सुधार हुआ है। अब अपराधियों की जगह या तो जेल है या उनका राम नाम सत्य हो रहा है, अपराधियों के लिए तीसरी कोई जगह नहीं है।
भाजपा प्रत्याशी दिनेश सिंह के समर्थन में रायबरेली के लालगंज कस्बे के निकट कुम्हडौर में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जब बाटला हाउस एनकाउंटर में देश के दुर्दांत आतंकवादियों को हमारे सुरक्षा बल मार गिरा रहे थे, तब कांग्रेस का एक शाही परिवार आतंकियों के लिए रात भर आंसू बहा रहा था। उन्होंने कहा कि इसी शाही परिवार की वजह से यहां की जनता को विकास से और बुनियाद सुविधाओं से वंचित होना पड़ा है। कांग्रेस के इस शाही परिवार की आंखों में देश के अंदर नौजवानों को रोजगार मिले, उन्हें आर्थिक स्वावलम्बन और सम्मानजनक जीवन यापन करने की सुविधाएं मिल सके इसके लिए कभी आंसू नहीं निकले। योगी जी ने कहा कि राजीव गांधी जी यहां आते थे, तब कहते थे कि मैं 100 रुपया भेजता हूं तो गरीबों तक 10 रुपये पहुंचते हैं। बाकि 90 रुपये इस शाही परिवार के दरबारी, चाटुकार खा जाते थे। उन्होंने कहा कि अगर देश में कांग्रेस की सरकार होती, तो किसान सम्मान निधि के भेजे गए चार हजार रुपये में से किसानों को सिर्फ 400 मिलते बाकी 3600 रुपये शाही परिवार चाटुकार खा जाते।
गोंडा डुमरियाहीड कस्बे में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करने के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कैसरगंज लोकसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी कीर्तिवर्धन सिंह और गोंडा लोकसभा क्षेत्र से प्रत्याशी बृजभूषण शरण सिंह के समर्थन में लोगों से वोट करने की अपील की। इस दौरान उन्होंने सपा और बसपा पर हमला करते हुए कहा कि याद करिए आज से दो-तीन वर्ष पहले गोंडा, बलरामपुर, बहराइच, श्रावस्ती और आस-पास के सड़कों की कितनी बुरी दशा थी। लोगों को कहीं आने-जाने में तमाम परेशानियों का सामना करना पड़ता था। मुझे भी कभी-कभी मां मातेश्वरी के दर्शन करने आना पड़ता था और मैं देखता था कि गोंडा से तुलसीपुर जाने में तीन-तीन घंटे लग जाते थे। व्यापक अव्यवस्था थी, आराजकता की स्थिति थी, विकास के कार्य ठप पड़े हुए थे। किसानों की कोई सुनवाई नहीं थी। कांग्रेस पर वार करते हुए योगी ने कहा कि आतंकवादियों के प्रति सहानुभूति रखना और जवानों की शहादत पर प्रश्न खड़ा करना देश की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ करना नहीं तो और क्या है? उन्होंने कहा कि ऐसा पहली बार हुआ है, जब आतंकवादियों को सही जवाब देने के लिए जिस दृढ़ इच्छाशक्ति का परिचय भारत के राजनीतिक नेतृत्व में दिखना चाहिए था, प्रधानमंत्री मोदी जी के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने करके दिखाया है।

Comments (0)

2022 तक हर गरीब के पास होगी पक्की छत - केशव प्रसाद मौर्य

Posted on 25 April 2019 by admin

आपका एक वोट देश को सौ साल आगे ले जायेगा

23 मई के बाद जेल जाने से बचने के लिए है सपा-बसपा का गठबंधन

भ्रष्टाचारियों से रिकवरी का रुपया गरीबों को मिलेगा

मोदी समीकरण के आगे पूरी तरह से फेल है जातीय समीकरण

कांग्रेस की वजह से है देश में आंतकवाद, घोषणापत्र में भी पार्टी आतंकवाद का कर रही समर्थन

लखनऊ 25 अप्रैल 2019, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने आज गोंडा, बस्ती और फैजाबाद के भाजपा प्रत्याशियों के पक्ष में वोट मांगें। उन्होंने कहा आप अपने यहां से सांसद को जिताने के साथ ही साथ फिर से मोदी सरकार को बनाने का भी काम करेंगे। आपका एक वोट ही देश को 100 साल आगे ले जाने का काम करेगा। उन्होंने कहा कि आपका वोट साईकिल को पंचर करने का काम करेगा और हाथी को पूरी तरह से हटाने का काम करेगा। यही नहीं आईसीयू में पड़ी कांग्रेस को यूपी से पूरी तरह से खत्म करने का काम करेगा। उन्होंने कहा कि आंतकवाद को खत्म करने के लिए आपको सरहद पर जाने की जरुरत नहीं है। पोलिंग बूथ से दबाया गया आपका एक बटन आंतकवाद को खत्म करने का काम करेगा। keshav-maurya
उन्होंने कहा कि कमल के फूल का बटन दबाते ही एक बार फिर से कमल का फूल खिल जाएगा और यह आंतकवाद को खत्म करने, भ्रष्टाचार को खत्म करने, बेरोजगारी को खत्म करने और गरीबी को खत्म करने का काम करेगा। उन्होंने कांग्रेस के घोषणा पत्र को आंतकवाद के हित का बताया। धारा 370 पर बोलते हुए उपमुख्यमंत्री ने कहा कि हमने वादा किया है कि 23 मई को जब बीजेपी जीतेगी, उसके तुरंत बाद जो सबसे बड़ा काम जो होगा, उसमें हम भारत माता के मुकुट कश्मीर से धारा 370 हटा देंगे। उन्होने कहा कि कांग्रेस कह रही हम धारा 370 नहीं हटाएंगे। कांग्रेस देशद्रोहियों का साथ दे रही हैं और वह धारा 124ए हटाने की बात कह रही है। उन्होंने कहा कि पिछले पांच सालों में मोदी सरकार ने शौचालय, हर घर बिजली, घरों तक गैस देने का काम किया है। यही नहीं बैकों में खाता खुलवाकर भ्रष्टाचार को पूरी तरह से खत्म करने का काम किया है। उन्होंने कहा कि मोदी जी 2022 तक हर गरीब को पक्की छत देने के लिए संकल्पित है और उस पर वह लगातार काम भी कर रहे हैं। बस यही सब काम है जिसकी वजह से 23 मई को सत्ता में दोबारा आने से कोई नहीं रोक सकता है।
भ्रष्टाचारियों पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि सपा, बसपा और कांग्रेस ने मिलकर देश को लूटने का काम किया है। इन सरकारों ने पिछले 70 सालों में जमकर लूटा है। पिछले 70 सालों में लूटने वालों से रिकवरी मोदी सरकार जल्द ही करेगी। रिकवरी किया जाने वाला गरीबों और किसानों के खाते में जाएगा। उन्होंने कहा कि अभी सारे भ्रष्टाचारियों के खिलाफ जांच चल रही है। 23 मई के बाद सारे भ्रष्टाचारियों की जगह तिहाड़ जेल होगी। इसलिए यह लोग मोदी जी को फिर से सत्ता में नहीं आने देना चाहते हैं। गठबंधन पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि यूपी में किया गया गठबंधन कार्रवाई से बचने के लिए किया गया है। यह विकास के लिए नहीं किया गया है। यह लोग जान चुके हैं कि अगर मोदी जी फिर से सत्ता में आ गए, तो हमें जेल में जाने से कोई रोक नहीं पायेगा।
श्री मौर्य ने कहा कि अब मोदी जी का जीतना लगभग तय हो गया है। देश की जनता से स्वयं मोर्चा संभाल लिया है। जातीय गुणाभाग लगाकर जीतने का ख्वाब देख रहे गठबंधन पर हमारा मोदी समीकरण भारी हो गया है। उन्होंने कहा इस चुनाव में जातीय समीकरण नहीं चलने वाला है। इस चुनाव में देश के गरीब और किसानों ने मोर्चा संभाल लिया है। अब वह खुद ही मोदी जी को चुनाव जिताने के लिए गेहूं की चल रही कटाई और मड़ाई से भी समय निकालकर मोदी जी का प्रचार कर रहा है। मोदी जी को जिताने की बात सिर्फ एसी के कमरों में नहीं चल रही है बल्कि खेतों में भी चल रही है। उन्होंने कहा कि यह सब इसलिए संभव हुआ है कि अब दिल्ली से चलने वाला एक रुपया भी सीधे गरीबों के खातों में आ रहा है। अब कहीं पर भ्रष्टाचार नहीं हो रहा है।
प्रधानमंत्री के दावेदार से लेकर प्रधानमंत्री को बनाने में किंगमेकर की भूमिका निभाने का सपना देखने वाले इस बार के लोकसभा चुनाव में हार रहे हैं। केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि इस बार यूपी में दो राष्ट्रीय अध्यक्ष भी हारने जा रहे हैं। अमेठी से कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी हार रहे हैं, इसलिए वह केरल की वायनाड की सीट पर लड़ने के लिए भाग गए है। यही नहीं अपने पिता जी से कुर्सी और सीट छिनकर आजमगढ़ की सीट से चुनाव लड़ने गए सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव भी चुनाव हार रहे हैं। यहां की जनता इस बार जमीन से उठकर नाम कमाने वाले दिनेशलाल यादव उर्फ निरहुआ को जिताने जा रही है। उन्होंने कहा इस बार हम मैनपुरी से लेकर रायबरेली तक जीतने जा रहे हैं।

Comments (0)

मुख्यमंत्री ने जनपद गोण्डा का हवाई सर्वेक्षण कर बाढ़ की वर्तमान स्थिति का जायजा लिया

Posted on 24 August 2018 by admin

बाढ़ पीड़ितों का हालचाल पूछा और राहत सामग्री बांटी

press-252केन्द्र व प्रदेश की सरकारें किसी भी आपदा से प्रभावित
होने वाले लोगों को त्वरित राहत पहुंचाने के लिए कटिबद्ध: मुख्यमंत्री

बाढ़ पीड़ितों को राहत पहुंचाने के लिए युद्धस्तर पर कार्य किया जा रहा है

राज्य सरकार द्वारा आपदाग्रस्त लोगों के लिए हर
सम्भव सहायता तत्काल उपलब्ध कराने के प्रबन्ध किये गये

बचाव व राहत कार्यों में कोताही कतई न हो
तथा पीड़ितों को हर सम्भव मदद मुहैया करायी जाए

लखनऊ: 24 अगस्त, 2018

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने आज जनपद गोण्डा की तहसील करनैलगंज अन्तर्गत एल्गिन-चरसड़ी बंधे का हवाई सर्वेक्षण कर बाढ़ की वर्तमान स्थिति का जायजा लिया। उन्होंने पाल्हापुर राहत केन्द्र पर बाढ़ पीड़ितों से मिलकर प्रभावितों का हालचाल पूछा और बाढ़ पीड़ितों को स्वयं राहत सामग्री बांटी। बाढ़ प्रभावित क्षेत्र करनैलगंज में एक महीने के अन्दर मुख्यमंत्री जी ने दोबारा पहुंचकर बाढ़ पीड़ितों से मुलाकात की और राहत सामग्री का वितरण किया। राहत कैम्प में कुल 35 बाढ़ प्रभावितों को राहत सामग्री प्रदान की गई। press-1-11
मुख्यमंत्री जी ने कहा कि केन्द्र व प्रदेश की सरकारें किसी भी आपदा से प्रभावित होने वाले लोगों को त्वरित राहत पहुंचाने के लिए कटिबद्ध हंै। बाढ़ पीड़ितों को राहत पहुंचाने के लिए युद्धस्तर पर कार्य किया जा रहा है। प्रत्येक बाढ़ प्रभावित को राहत उपलब्ध कराने के साथ-साथ आवश्यक मदद उपलब्ध करायी जाएगी। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा आपदाग्रस्त लोगों के लिए हर सम्भव सहायता तत्काल उपलब्ध कराने के लिए प्रबन्ध किये गये हैं। उन्होने अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिए कि बाढ़ बचाव व राहत कार्यों में कोताही कतई न हो तथा पीड़ितों को हर सम्भव मदद मुहैया करायी जाए। उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि राहत शिविरों में विस्थापितों को हर प्रकार की राहत सामग्रियां दी जाए। इसके साथ ही राहत कैम्पों में जीवनरक्षक दवाओं के साथ अन्य आवश्यक दवाओं, भोजन, पेयजल, जानवरों के लिए चारा इत्यादि की उपलब्धता प्रत्येक दशा में सुनिश्चित करायी जाए। उन्होंने जनप्रतिनिधियों तथा विभिन्न संगठनों द्वारा राहत कार्य में दिए जा रहे सहयोग की सराहना करते हुए कहा कि वे सब मिलकर आपदा पीड़ितों को राहत पहुंचाने में और अधिक सहयोग करें। एल्गिन-चरसड़ी अस्थाई बांध के कटने पर उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में इस समस्या से स्थाई निजात मिलेगी।
इस अवसर पर जनप्रतिनिधिगण सहित शासन-प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।

Comments (0)

सरकार की योजनाओ को मीडिया के जरिये लोगो तक पहुँचाये पत्रकार - आयुक्त

Posted on 03 February 2018 by admin

पत्र सूचना कार्यालय द्वारा ग्रामीण मीडिया कार्याशाला का आयोजन
गोण्डा 03, फरवरी। केन्द्र सरकार समाज के अन्तिम आदमी तक विकास के लाभ पहुँचाने को लेकर संकल्पबद्ध है। सरकार के कार्यक्रमो का लाभ सब तक पहुँचे इसके लिए जागरूकता आवश्यक हैं। मीडिया इस दिशा में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकता है। 8708
भारत सरकार के पत्र सूचना कार्यालय द्वारा आयोजित ग्रामीण मीडिया कार्यशाला में मुख्य अतिथि के रूप में विचार व्यक्त करते हुए देवी पाटन मण्डल के आयुक्त एस0बी0एस0 रंगाराव ने कहा कि प्रधानमन्त्री की अगुवाई में देश ने तेजी से विकास किया है। उन्होने कहा कि आज भारत दुनिया की सबसे तेजी से विकास करने वाली अर्थव्यवस्था है। श्री रंगाराव ने कहा कि सरकार समाज के हर तबके के विकास के लिए योजनाएं चला रही है। विकास को लेकर प्रधानमन्त्री के विजन की चर्चा करते हुए आयुक्त ने कहा कि सरकार सबका साथ सबका विकास के मूल मन्त्र के साथ काम रही है। उन्होने कहा कि मीडिया लोकतन्त्र का चैथा खम्भा होता है। जो योजनाएं संसद में पास की जा रही है उनके जमीनी क्रियान्वयन में मीडिया से जुड़े लोग महव्तपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं। मेहनौन के विधायक विनय कुमार द्विवेदी ने कहा कि सरकार की मंशा के अनुरूप देश में हर क्षेत्र में विकास हो रहा हैं। गौरा के विधायक प्रभात वर्मा ने कहा कि सरकार पंण्डित दीन दयाल उपाध्याय के विचारो पर चलकर सबके विकास के लिए काम कर रही है। उन्होने कहा कि विकास का फायदा सब तक पहुँचे इसके लिए हम सभी को मिलकर काम करना होगा। मुख्य विकास अधिकारी श्रीमती दिव्या मित्तल ने कहा कि इस प्रकार की कार्यशालाओ के आयोजन से लोगो को एक नई सोच मिलती है। उन्होने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रो में चुनौती भरे माहौल में काम करने वाले पत्रकारो के लिए इस प्रकार की कार्यशालाओ का निरन्तर आयोजन होते रहना चाहिए। 8675
कार्यशाला में विभिन्न विषयों पर विशेषज्ञों ने अपने विचार व्यक्त किये। देवी पाटन मण्डल के एस0एस0टी0 के संयुक्त आयुक्त डी0पी0 साहू ने जी0 एस0टी0, मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 एसके0 श्रीवास्तव ने स्वास्थ्य योजनाओ, जिला पंचायत राज अधिकारी घनश्याम सागर ने स्वच्छ भारत मिशन, बेसिक शिक्षा अधिकारी सन्तोष कुमार देव पाण्डेय ने बेसिक शिक्षा से जुड़ी योजनाओ, प्रदीप मिश्रा ने कौशल विकास औैर लीड बैंक मैनेजर दशरथ सी0 बेहरा ने बैंको के जरिये किसानो और छोटे कारोबारियो को मिलने वाली सहायता की विस्तृत रूप से चर्चा की।
इस अवसर पर स्वास्थ्य, शिक्षा, बाल विकास, सूचना, कृषि, पंचायती राज, समाज कल्याण, लीड बैंक, सहित विभन्न विभागो की ओर से विकास प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का संचालन पत्र सूचना कार्यालय के उपनिदेशक श्रीकान्त श्रीवास्तव ने किया जबकि पत्र सूचना कार्यालय के ही उपनिदेशक विनय राज तिवारी ने अतिथियों के प्र्रति आभार ज्ञापित किया।

Comments (0)

मुख्यमंत्री ने अवैध खनन पर पर्याप्त नियंत्रण नहीं करने पर 04 थानाध्यक्षों तथा 02 खान निरीक्षकों को निलम्बित कर विभागीय कार्रवाई करने के आदेश दिए

Posted on 29 October 2017 by admin

जनपद गोण्डा के जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक तथा
जनपद मऊ के जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक को चेतावनी दी गयी

जनपद गोण्डा की तहसील कर्नलगंज के उप जिलाधिकारी व क्षेत्राधिकारी तथा तहसील तरबगंज के उप जिलाधिकारी व क्षेत्राधिकारी तथा जनपद मऊ की तहसील सदर के उप जिलाधिकारी व क्षेत्राधिकारी के विरुद्ध विभागीय कार्रवाई करने के भी निर्देश

लखनऊ: 29 अक्टूबर, 2017
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने अवैध खनन पर पर्याप्त नियंत्रण नहीं करने, अवैध खनन रोकने के लिए प्रभावी कार्रवाई नहीं करने पर 04 थानाध्यक्षों तथा 02 खान निरीक्षकों को निलम्बित कर विभागीय कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं। उन्होंने जनपद गोण्डा एवं मऊ के जिलाधिकारियों एवं पुलिस अधीक्षकों को चेतावनी देने के साथ ही 03 उप जिलाधिकारियों और 03 क्षेत्राधिकारियों के विरुद्ध विभागीय कार्रवाई करने के निर्देश भी दिए हैं।
यह जानकारी देते हुए आज यहां राज्य सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री जी ने जनपद गोण्डा के जिलाधिकारी श्री जितेन्द्र बहादुर सिंह, पुलिस अधीक्षक श्री उमेश कुमार सिंह एवं जनपद मऊ के जिलाधिकारी श्री ऋषिरेन्द्र कुमार एवं पुलिस अधीक्षक श्री ललित कुमार सिंह को अवैध खनन पर प्रभावी नियंत्रण न करने पर चेतावनी दी है।
प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री जी ने जनपद गोण्डा की तहसील कर्नलगंज के उप जिलाधिकारी श्री नन्हेलाल एवं क्षेत्राधिकारी श्री कृष्ण चन्द्र सिंह तथा तहसील तरबगंज के उप जिलाधिकारी श्री अमरेश मौर्या एवं क्षेत्राधिकारी श्री ब्रम्ह सिंह तथा जनपद मऊ की तहसील सदर के उप जिलाधिकारी डाॅ0 राजेश कुमार एवं क्षेत्राधिकारी श्री राजकुमार के विरुद्ध विभागीय कार्रवाई करने के निर्देश भी दिए हैं।
प्रवक्ता ने बताया कि इसके अलावा जनपद गोण्डा के थाना कर्नलगंज के थानाध्यक्ष श्री सदानन्द, उमरी बेगमगंज के थानाध्यक्ष श्री मनोज राय, नवाबगंज के थानाध्यक्ष श्री वेद प्रकाश श्रीवास्तव तथा जनपद मऊ के थाना सरायलखन्सी के थानाध्यक्ष श्री सुनील चन्द्र तिवारी एवं जनपद मऊ के खान निरीक्षक श्री वशिष्ठ यादव तथा जनपद गोण्डा के खान निरीक्षक श्री जितेन्द्र सिंह को निलम्बित कर इनके विरुद्ध विभागीय कार्रवाई करने के निर्देश भी दिए गए हैं।

Comments (0)

मुख्यमंत्री ने बाढ़ राहत कार्यों में लापरवाही बरतने वाले गोण्डा के प्रभारी जिला पूर्ति अधिकारी, पशुधन प्रसार अधिकारी तथा प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र करनैलगंज के चिकित्साधिकारी को निलम्बित करने के निर्देश दिए

Posted on 14 August 2017 by admin

गोण्डा की मुख्य चिकित्सा अधिकारी को
तत्काल प्रभाव से स्थानान्तरित करने के निर्देश

मुख्य पशु चिकित्साधिकारी को चेतावनी

जनपद बाराबंकी में बाढ़ सम्बन्धी ड्यूटी में शिथिलता
बरतने वाले 03 चिकित्साधिकारियों को कठोर चेतावनी

बहराइच जनपद के पशुधन अधिकारी तथा
आपूर्ति निरीक्षक को भी कठोर चेतावनी

बाढ़ ड्यूटी करने वाले सभी अधिकारी व कर्मचारी अपने
दायित्वों का निष्ठापूर्वक निर्वहन करें, इसमें किसी भी
प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं: मुख्यमंत्री

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने बाढ़ राहत कार्यों में लापरवाही बरतने वाले गोण्डा के प्रभारी जिला पूर्ति अधिकारी श्री पूरन सिंह, पशुधन प्रसार अधिकारी श्री के0पी0 द्विवेदी तथा प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र करनैलगंज के चिकित्साधिकारी डाॅ0 अजीत प्रताप को निलम्बित करने के निर्देश दिए हैं।
जनपद गोण्डा के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों के भ्रमण के दौरान मुख्यमंत्री जी के संज्ञान में आया कि पशुधन प्रसार अधिकारी श्री के0पी0 द्विवेदी बाढ़ ड्यूटी से अनुपस्थित चल रहे हैं। इसी प्रकार, बाढ़ राहत केन्द्र भटपुरा में तैनात डाॅ0 अजीत प्रताप के बारे में शिकायतें मिलीं कि वे भी अक्सर गायब रहते हैं। प्रभारी जिला पूर्ति अधिकारी श्री पूरन सिंह के बारे में बताया गया कि वे 02 अगस्त, 2017 से बिना सूचना के अनुपस्थित चल रहे हैं। इस पर सख्त रुख अपनाते हुए मुख्यमंत्री जी ने इन अधिकारियों के निलम्बन का निर्णय लिया।
मुख्यमंत्री जी ने बाढ़ राहत कार्यों में लापरवाही पाए जाने पर गोण्डा की मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाॅ0 आभा आशुतोष को तत्काल प्रभाव से स्थानान्तरित करने के निर्देश दिए। पशुओं की चारा व्यवस्था में ढिलाई बरते जाने के कारण उन्होंने मुख्य पशु चिकित्साधिकारी डाॅ0 सुभाष चन्द्र जायसवाल को चेतावनी देने के निर्देश दिए।
मुख्यमंत्री जी ने जनपद बाराबंकी में बाढ़ सम्बन्धी ड्यूटी में शिथिलता बरतने वाले चिकित्साधिकारी डाॅ0 लईक अहमद, डाॅ0 वी0के0 सिंह तथा डाॅ0 धर्मेन्द्र राय को कठोर चेतावनी दिए जाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने बहराइच जनपद के पशुधन अधिकारी डाॅ0 राहुल गुप्ता तथा आपूर्ति निरीक्षक श्री साहब लाल यादव को भी कठोर चेतावनी प्रदान करने के निर्देश दिए हैं।
मुख्यमंत्री जी ने बाढ़ ड्यूटी करने वाले सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों को सचेत किया है कि वे अपने दायित्वों का जनहित में निष्ठापूर्वक निर्वहन करें। इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में खाद्यान्न, पेयजल, औषधि, अन्य आवश्यक सामग्री सहित पशुओं के चारे की सुचारू व्यवस्था प्रत्येक दशा में सुनिश्चित की जाए तथा लोगों को राहत पहुंचाने एवं बचाव कार्य के लिए पर्याप्त संख्या में नाव की उपलब्धता सुनिश्चित रखी जाए।

Comments (0)

कयामत तक रहेगा इस्लाम का पैगाम महफूज: आबिद रिजवी

Posted on 09 November 2013 by admin

पैगम्बरे इस्लाम मुहम्मद साहब के आने से पहले इस दुनिया में अनेकों नबी आ चुके थे किन्तु अपनी जिन्दगी के चालीस साल खामोशी से गुजार देने के बाद अल्लाह की कुरबत से नबी ने जो इस्लाम का जो पैगाम दिया वह आने वाली नस्लों के लिए कयामत तक कायम रहेगा। उक्त अल्फ़ाज मोहल्ला मालवीय नगर के स्वर्गीय सैयद  गजनफर हुसैन रिजवी इमामबाड़ें में दूसरी मजलिस को खेताब करते हुए बहराइच से तशरीफ लाये जनाब सैयद सगीर आबिद रिजवी एडवोकेट ने फरमाया । जनाब आबिद  ने  बयान किया कि  पैगम्बरे इस्लाम हजरत मुहम्मद साहब अल्लाह के सबसे कीमती और बेहतरीन नूर है। उनके पहले इस धरती पर कर्इ नबी आ चुके थे लेकिन  अपना  कीमती पैगाम कीमती नबी के हाथ भेजना अल्लाह का मकसद था। पैगम्बरे इस्लाम इस दुनिया का इल्म पढ़ने के लिए नही आये थे। अल्लाह ने उन्हे यहां आने से पहले ही जो इल्म पढ़ा दिया था, उसकी रोशनी आने वाली नस्लों को कयामत तक कायम रहेगी। पैगम्बरे इस्लाम ने अपने घर व बाहर जिन्दगी के हर लम्हें को इस्लाम की रोशनी में जिया और इंसान को दौलत के पीछे भागने के लिए नही  बलिक अपने कैरेक्टर को सुधारने का  बेहतरीन नसीहत पेश किया । पैगम्बरे इस्लाम मुहम्मद साहब और हजरत हुसैन का रिश्ता इंसानी नही था, एक ने दुनिया में इस्लाम और नमाज को फैलाया तो दूसरे ने कयामत तक नमाज को महफूज बनाया।  करबला का जिक्र करते हुए श्री आबिद ने कहा कि भार्इ का रिश्ता बहुत महान होता है, इस रिस्ते की शान हजरते जैनब सलामुल्लाह अलैहा ने कर्बला में रखकर रिश्ते के वकार को बढ़ाया। हजरत अब्बास ने कर्बला में  हजरते हुसैन का ऐसा भार्इ बनकर दिखाया जिसकी मिसाल तारीख में नही मिलती। उन्होने करबला के मैदान में  पहले अब्बास की कुर्बानी और हुसैन की शहादत का ऐसे लब्जों में बयान किया कि मजलिस में मौजूद लोग गमगीन हो गये और आहे भरने लगे।
इसके पहले मजलिस में सफदर हुसैन एडवोकेट व कासिम अब्बास  ने सलाम पेश किया। मजलिस के बाद नोहा ओर मौजूद लोगो ने मातम किया। इस मौके पर अलीगढ विश्वविधालय के पूर्व विभागाध्यक्ष  शिया थेयालोजी मौलाना  मन्जूर मोहसिन रिजवी,  आबिद रिजवी एडवोकेट, मुन्ने भार्इ,  सफदर हुसैन एडवोकेट, अजीम जाफरी एडवोकेट, इरशाद हुसैन रिजवी एडवोकेट, तौकीर हसन, सैयद जाफर हुसैन रिजवी, काजिम हुसैन रिजवी,  डा0 वसी हैदर रिजवी, हाजी सैयद रजा हुसैन रिजवी, मोहसिन एडवोकेट, मोजिज पत्रकार, अफजल,  रूमी, नजफ, जुलिफकार, पप्पू, शंहसाह, डा. आजम आब्दी, बाबू एवं विजयंत सिंह, अरुण पाण्डेय, आर.जे. शुक्ल वरिष्ठ पत्रकार सहित भारी तादात में लोग मौजूद रहे।
कैप्सन-मोहल्ला मालवीय नगर सिथत हाजी स्व0 गजन्फर हुसैन रिजवी के इमामबाडे में मजलिस को खिताब करते मौलाना आबिद रिजवी व मजलिस में उपसिथत लोग

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

रमजान का महीना अल्लाह का बेहतरीन तोहफा

Posted on 15 July 2013 by admin

edited-2गोण्डा 14 जुलाई। रमजान का महीना अल्लाह के द्वारा अपने नुमाइन्दों को बरकत व रहमत पाने के लिए दिया गया बेहतरीन तोहफा है। इस महीनें में अल्लाह बंदों को इबादत करके अपने गुनाहों को माफ करने का मौका देता है। यह रहमत व बरकत का महीना है।
उक्त विचार रगड़गंज स्थित बरगाहे हुसैनी इमामबाड़े में ‘त्रिगुट दैनिक’ द्वारा आयोजित रोजा इफ्तार कार्यक्रम में रोजेदारों को सम्बोधित करते हुए अम्बेडकर नगर से पधारे सैयद अहसन अब्बास रिजवी ने व्यक्त किया। उन्होने कहा कि पैगम्बर ने फरमाया है कि रोजेदार का सीधा ताल्लुकात अल्लाह से है। इसलिए मैं हर रोजेदारों को इसका अजर (बदला) दूंगा। इस मौके पर रोजेदारों को खेताब करते हुए लखनऊ उच्च न्यायालय के अधिवक्ता एवं वरिष्ठ पत्रकार रजा रिजवी ने कहा कि रमजान के पाक महीने में ही पवित्र कुरान नाजिल हुई थी। इस्लामी साल में रमजान सबसे पाक और इबादत का महीना माना जाता है। रोजे के दौरान अल्लाह की इबादत कर इंसान अपने सभी गुनाहों से माफी पा जाता है। इस माह जन्नत का दरवाजा खोल दिया जाता है और दोजख का दरवाजा बंद कर दिया जाता है। रमजान में ईमान व एहतासव के साथ रोजा रखने वाले बंदे की अल्लाह हर गुनाह माफ करके उसकी  हर ख्वाहिश को पूरी करता है।इफ्तार से पहले

edited-31रोजेदारों ने नमाज पढ़ी, इस मौके पर खादिम अब्बास रिजवी ने नमाज का अजान दिया। रोजेदारों द्वारा नमाज में मुल्क में अमन और खुशहाली की दुआ मांगी गयी। तीसरा रमजान त्रिगुट परिवार के मुखिया रजा रिजवी की पैदाइशी तारीख होने के कारण परम्परानुसार हर वर्ष रमजान के दौरान रगड़गंज रोड स्थित बारगाहे हुसैनी इमामबाड़े में रोजा इफ्तार का प्रोग्राम आयोजित किया जाता है। रोजा इफ्तार में सैयद काजिम हुसैन रिजवी, अब्बास रज़ा रिजवी, मोहसिन रिजवी, अजीम जाफरी एडवोकेट, सफदर हुसैन रिजवी, डा. वसी हैदर, सगीर ए. टू जेड, इरशाद रिजवी एडवोकेट, रुमी, हुसैन सहित सैकड़ों लोग शामिल रहे।

edited-11

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

श्री राजेन्द्र प्रसाद सिंह यादव होगंे गोण्डा के नये पुलिस अधीक्षक

Posted on 06 February 2013 by admin

शासन द्वारा श्री राजेन्द्र प्रसाद सिंह यादव पुलिस अधीक्षक/अपर पुलिस अधीक्षक आगरा को गोण्डा जिले में पुलिस अधीक्षक के पद पर तैनात किया गया है। गोण्डा में अभी तक कार्यरत रहे पुलिस अधीक्षक श्री नवनीत कुमार राना को स्थानान्तरित कर पुलिस महानिदेशक मुख्यालय से सम्बद्व किया गया है।
उल्लेखनीय है कि पूर्व में श्री हरि नारायण सिंह पुलिस अधीक्षक/अपर पुलिस अधीक्षक सीबीसीआईडी गोरखपुर को गोण्डा के पद पर किया गया स्थानान्तरण शासन द्वारा निरस्त कर उक्त तैनाती की गयी है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

Beni Prasad Verma: “There is no shortage of fertilizer, it has reached the farmers”

Posted on 11 January 2013 by admin

The farmers of Gonda have been caught in a whirl wind of hearsay by the Local SP leader in Uttar Pradesh. It is being rumoured, that there is a shortage of fertilizers, though the ground realities state otherwise.

It has been variously stated that the fertilizer has not reached the district distribution system due to Railway Congestion but the reality is that, despite adequate quantity of fertilizers being available with the state, their distribution has been deliberately delayed in Gonda. In hushed tones, the locals too concede that the delay has been made because the state’s ruling SP government wants to negate the efforts made by Gonda, Member of Parliament and Union Minister of Steel, Shri Beni Prasad Verma.

Meanwhile, on being contacted Shri Verma said, “Farmers are my top most priority, essentials like Urea, DAP and other Fertilizers must reach them in advance. I am the MP from Gonda and as soon as I got to know of the issue, I spoke to the Hon’ble Minister of Chemicals and Fertilizers. This led to supply of 7,000 tonnes of Urea to the district, though it still remains to be seen how fast it would be distributed.”

Despite such huge quantities of Urea reaching the district, it is clear as to who is restricting the distribution and with what intent. It is noteworthy that if the dispatched quantity is distributed it would meet the requirement of the farmer ahead of the demand. With this intervention, Shri Verma known for development work, has once again proved his commitment to the Aam Aadmi.

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

April 2024
M T W T F S S
« Sep    
1234567
891011121314
15161718192021
22232425262728
2930  
-->









 Type in