Archive | बाराबंकी

चर्चा बना अखिलेश के चुनावी मंच पर मौजूद योगी आदित्यनाथ जैसा दिखने वाला साधु

Posted on 04 May 2019 by admin

बाद में अखिलेश यादव ने खुद कराया जनता से परिचय । जनसभा को संबोधित करते हुए सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने गठबंधन प्रत्याशी राम सागर रावत को जिताने की अपील की और भारतीय जनता पार्टी पर जमकर निशाना साधा । अखिलेश यादव योगी आदित्यनाथ जैसे दिखने वाले साधु को अपने साथ लेकर आए और साधु का परिचय लोगों से कराते हुए कहा कि अब तो मेरे साथ यह भी आ गए हैं

Comments (0)

नरेंद्र मोदी का भाषण सुनकर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान को पसीना छूटता है - योगी आदित्यनाथ

Posted on 27 April 2019 by admin

गठबंधन की रैली में नंदी बाबा को जब पता चला कि रैली कसाईयों का समर्थन करने वालों की है, तो उन्होंने रौद्र रूप दिखाया

सपा सरकार अपने कैबिनेट में आतंकियों की रिहाई के प्रस्ताव लाती थी, हमारी सरकार ने किसानों के कर्ज माफ किए, बूचड़खाने बंद किए

देश के हर कोने से एक ही आवाज आ रही कि एक बार फिर मोदी सरकार

लखनऊ 27 अप्रैल 2019, शाहजहांपुर/बहराइच/बाराबंकी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शाहजहांपुर में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि मैं अभी कन्नौज से आ रहा हूं, मुझे पता चला कि गठबंधन की रैली में नंदी बाबा आ गए थे। गठबंधन की रैली में घुस आए नंदी बाबा को जब यह पता चला कि वह रैली कसाईयों का समर्थन करने वालों की हो रही है तो उन्होंने रौद्र रूप दिखाया। नंदी बाबा को हटाने के सारे जतन किए गए, लेकिन कोई सफल नहीं हुआ। जब मुझे जानकारी मिली तो मैंने प्रार्थना की, हे नंदी बाबा ये काम आपका नहीं, अपना श्राप बाद में देना, जनता को अपना काम करने दीजिए। उसके बाद नंदी बाबा वापस चले गए। अब पशुयोनि में जन्म लेने वाला गौवंश भी इनको बख्शने वाला नहीं है। उन्होंने कहा कि मोदी जी जब भाषण देते हैं तो पाकिस्तान के इमरान खान को पसीना आ जाता है।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज शाहजहांपुर के साथ बहराइच और बाराबंकी में आयोजित जनसभा को संबोधित किया। योगी जी ने कहा कि, जब हमारी सरकार आई और सुरेश खन्ना जी मंत्री बने तो उन्होंने पूछा कि कैबिनेट मीटिंग के लिए क्या मुद्दे होने चाहिए। मैंने उनसे पूछा कि समाजवादी पार्टी की मीटिंगों में क्या मुद्दे लाए जाते थे तो उन्होंने कहा कि वे तो आतंकियों के केस ही खत्म करते रहते थे।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जब यूपीए की सरकार थी तो पाकिस्तान के सैनिक हमारे जवानों के सिर काटकर ले जाते थे, चीन हमारी सीमा में घुस आता था, लेकिन मोदी जी की सरकार में किसी भी किसी देश की हिम्मत नहीं है कि वह आंख भी दिखा सके। मोदी जी जब भाषण देते हैं तो पाकिस्तान के इमरान खान को पसीना आ जाता है। इमरान इस बात को लेकर डर जाते हैं कि कहीं भारत उनके देश में चल रहे आतंकी कैंपों पर हमला न कर दे। कांग्रेस की सरकार में 270 जिले आतंकवाद और नक्सलवाद से पीड़ित थे, लेकिन देश सुरक्षित हाथों में गया और अब केवल 5 से 6 जिले ही इससे पीड़ित हैं और जल्द इस आतंकवाद का खात्मा हो जाएगा।
योगी जी ने कहा कि देश के हर कोने से एक ही आवाज आ रही कि एक बार फिर मोदी सरकार। सबकी एक ही तमन्ना है। उत्तर-दक्षिण-पूरब और पश्चिम से लेकर जवान, बुजुर्ग, महिला, पुरुष, सबके मन में एक उमंग, एक उत्साह है। यह उत्साह नरेंद्र मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाने को लेकर है। उन्होंने कहा कि 2014 से ज्यादा 2019 में व्यापक समर्थन मिल रहा है। कहा कि 2014 में मोदी जी का केवल नाम था, 2019 में मोदी जी के नाम के साथ ही उनका काम भी है। 5 साल में सबका साथ सबका विकास के तहत पूरे देश में परिवर्तन लाया गया है, विकास की गंगा बहाई गई है।
योगी जी ने कहा कि उत्तर प्रदेश की सबसे बड़ी अनाज की मंडी शाहजहांपुर है। हम सब की कोशिश है कि शाहजहांपुर ही नहीं पूरे प्रदेश के किसानों को न्यूनतम समर्थन मूल्य लागत से डेढ़ गुना उन्हें फायदा हो, इसके लिए वह खुद प्रदेश की सबसे बड़ी मंडी शाहजहांपुर में दौरा करने आते हैं। योगी जी ने लोगों से कहा कि जब सपा सरकार में कैबिनेट की पहली बैठक होती है तो आतंकवादियों के मुकदमें समाप्त किए जाते हैं, लेकिन जब भाजपा सरकार की पहली कैबिनेट मीटिंग होती है तो किसानों का कर्जा माफ किया जाता है, अवैध बूचड़खाने पर रोक लगाई जाती है, साथ ही बहनों और माताओं की इज्जत से खिलवाड़ करने वालों के खिलाफ एंटी रोमियो स्क्वायड का गठन किया जाता है।
योगी जी ने कहा कि आज सभी को बिजली मिल रही है, आज सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम हुए हैं। आप लोगों को याद होगा जब सपा और बसपा की सरकारों में प्रदेश में आए दिन दंगे होते थे। बहन बेटियों की इज्जत सुरक्षित नहीं थी। प्रदेश के संसाधनों को सपा-बसपा की सरकारों ने जमकर लूटा। प्रदेश में अपराधियों का बोलबाला था। पहले की सरकारें इन अपराधियों को मुख्यमंत्री आवास पर बुलाकर सम्मानित करती थीं। लेकिन जब भाजपा की सरकार प्रदेश में बनी तो हमने सुरक्षा को प्राथमिकता दी। आपने देखा होगा कि अपराधी या तो जेल में हैं या फिर श्रामनाम सत्य हैश् की यात्रा पर निकल चुके हैं।

Comments (0)

हार के डर से अब ईवीएम का रोना रो रहे अखिलेश - केशव प्रसाद मौर्य

Posted on 23 April 2019 by admin

झूठ बोलने की ऑटोमैटिक मशीन हैं कांग्रेस, सपा और बसपा

सारे भ्रष्टाचारी एकजुट होकर मोदी सरकार के खिलाफ लड़ रहे हैं चुनाव

पीएम की कुर्सी को जागीर समझने वाले गांधी परिवार को जनता ने सिखाया सबक

मोदी जी के खिलाफ बयान भारी पड़ रहा राहुल को

लखनऊ 23 अप्रैल 2019, शाहजहांपुर, लखीमपुर खीरी, बाराबंकी। क्रांतिकारियों की धरती शाहजहांपुर, लखीमपुर खीरी और बाराबंकी लोकसभा सीटों के प्रत्याशियों के पक्ष में उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने जनसभाएं की। शाहजहांपुर के प्रत्याशी अरुण सागर के पक्ष में वोट मांगते हुए उन्होंने कहा कि 29 तारीख तक सब जाइए भूल, याद रखिए सिर्फ मोदी जी और कमल का फूल। जनसभा को सम्बोधित करते हुए उन्होंने कहा कि गठबंधन को कुछ लोग कह रहे हैं कि वह हावी हो रहा है। जबकि वास्तविकता यह है कि सपा और बसपा के कार्यकर्ता अब भाजपा में आस्था रख रहे हैं। इन पार्टियों के बड़े-बड़े नेताओं का पार्टी में आना जारी है। उन्होंने कहा कि अब सपा समाप्त पार्टी और बसपा बिल्कुल समाप्त पार्टी हो गई है। अब कांग्रेस से लेकर गठबंधन तक के नेताओं में भगदड़ मची हुई हैं। उन्होंने कहा कि जो काम पिछले 55 सालों में कांग्रेस ने नहीं किया, वह काम मोदी सरकार ने महज 5 सालों में कर दिखाया है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने घर-घर शौचालय बनावाएं, घर-घर बिजली पहुंचीं और गरीबों के लिए पांच लाख रुपये तक का इलाज फ्री किया है।
केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के साथ यूपी की सपा और बसपा पार्टियां हमेशा ही सौदा कर लेती थी। भ्रष्टाचार को बढ़ावा देने के लिए यह लोग इस तरह से सौदा करते थे कि दिल्ली में कांग्रेस लूटे और यूपी में यह दोनों ही दल बराबर लूटते रहते हैं। उन्होंने कहा कि पिछले 15 सालों में इन दोनों ही दलों ने यूपी को लूटा है। यह लोग दिल्ली में पार्टी से सौदेबाजी करते थे। इन लोगों के भ्रष्टाचार की पोल मोदी सरकार में खुल गई है। प्रदेश में मायावती और अखिलेश यादव के खिलाफ जांच चल रही है और रॉबर्ट वाड्रा पर भी जांच चल रही है। जांच से यह लोग घबराए हुए है, इसलिए सारे भ्रष्टाचारी एक होकर मोदी जी के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं। बाराबंकी में भाजपा प्रत्याशी उपेन्द्र सिंह रावत के पक्ष में आयोजित जनसभा में उन्होंने कहा कि गांधी परिवार पीएम की कुर्सी को अपना बैनामा समझता था, लेकिन उसके इस मिथक को जनता ने 2014 में तोड़ दिया। आज देश की कुर्सी पर पिछड़ी जाति से आने वाला एक गरीब परिवार का बेटा बैठा हुआ है।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चोर कहने के बयान पर डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने राहुल गांधी से इस्तीफा मांगा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश की जनता के खातिर अपने पुरूस्कार की राशि गंगा की सफाई और बेटियों की पढ़ाई के खातिर कर खर्च कर देते हैं, ऐसे व्यक्ति पर यह आरोप लगाते समय राहुल गांधी को शर्म नहीं आई। उन्होंने कहा कि अब राहुल गांधी सु्प्रीम कोर्ट में माफी मांग रहे हैं कि मैंने चुनावी गर्मी में चैकीदार को चोर कह दिया। अब उनकी सफाई काम नहीं आ रही है। उन्होंने कहा कि मोदी जी ने विश्व में भारत का नाम ऊंचा करने का काम किया है। यह चुनाव भारत को 100 साल आगे ले जाने वाला है। यह चुनाव देश की दिशा और दशा दोनों ही तय करेगा। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी इस बार अमेठी से हार रहे हैं, इसलिए केरल भाग गए हैं।
तीसरे चरण के चुनाव में वोटिंग मशीन को लेकर विपक्ष सवाल उठा रहा है। इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) पर सवाल उठाने पर केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि अब समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव पूरी तरह से घबराए हुए है। उन्होंने कहा, कि अखिलेश यादव जी को अब अपनी हार का अहसास हो गया है, वह अपने ही गढ़ में हार रहे हैं, इसलिए उन्होंने ईवीएम पर सवाल खड़े करना शुरू कर दिया है। उन्होंने कहा, बीजेपी को जनता का प्यार मिल रहा है। इसकी वजह से एसपी-बीएसपी में बौखलाहट है। अब उनके पास कोई और मुद्दा नहीं है, इसीलिए फिर से ईवीएम का दुखड़ा रोना शुरू कर दिया है। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में जब हम चुनाव हारे तो उस समय ईवीएम मशीन ठीक थी। विपक्ष के पास जनता में इस दुखड़े के अलावा कुछ और नहीं बचा है।
यूपी की बेहतर सुरक्षा व्यवस्था को लेकर मायावती पर तंज करते हुए डिप्टी सीएम ने कहा कि बहन जी हमारी सरकार में ही सुरक्षित है। उन्होंने कहा कि पिछले दिनों जिस तरह से मायावती सपाईयों के गढ़ मैनपुरी क्षेत्र में प्रचार करने के लिए गई थी, वहां से सुरक्षित वापस आ पाई है, तो यह सिर्फ भाजपा सरकार की वजह से ही संभव हुआ है। अगर भाजपा सरकार न होती, तो शायद मायावती सुरक्षित न लौट पाती। इतिहास का हवाला देते हुए उन्होंने कहा कि मायावती के साथ क्या हुआ है, इसके बारे में सब जानते हैं। उन्होंने कहा कि मायावती जी भी महसूस कर रही है कि हम अगर सुरक्षित है तो सिर्फ भाजपा सरकार में ही है। भ्रष्टाचार पर केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि मायावती जी ने इतना पैसा कमाया है कि उनका हाथी बहुत मोटा हो गया था, लेकिन नोटबंदी होते ही उनका हाथी भैस का बच्चा बन गया।
केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि हमारी सरकार सबका साथ-सबका विकास का लक्ष्य लेकर काम कर रही है। हमारी पार्टी में किसी भी जिले के साथ कोई भेदभाव नहीं किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि पहले वीआईपी जिलों को ज्यादा बिजली मिलती थी, लेकिन अब हमारी सरकार में यूपी के 75 जिलों को बराबर बिजली मिल रही है। हमारे लिए कोई भी जिला वीवीआईपी नहीं है। भारतीय जनता पार्टी के लिए सभी जिले बराबर हैं, तभी तो पूरे प्रदेश को बराबर बिजली मिल रही है। उन्होंने कहा कि यही नहीं हमारी सरकार में सभी जिलों में बराबर सड़कें बन रही है। अब सड़कें न बनाने वालों पर कार्रवाई की जा रही है। उन्हें ब्लैकलिस्ट करने के साथ ही जेल में भी डालने का काम किया जा रहा है।
केशव प्रसाद मौर्य ने लखीमपुर लोकसभा क्षेत्र के सुंदरवल, श्रीनगर में भाजपा प्रत्याशी अजय मिश्रा के समर्थन में आयोजित जनसभा में कहा कि मोदी सरकार की वजह से ही देश को पिछड़ा आयोग को संवैधानिक दर्जा मिल पाया है। उन्होंने कहा कि पिछड़ा वर्ग आयोग की मांग पिछले कई अरसे की जा रही थी, लेकिन किसी भी सरकार ने ध्यान नहीं दिया, लेकिन केंद्र की मोदी सरकार ने ध्यान दिया। उन्होंने कहा कि गरीब सामान्य जाति के लोगों को भी 10 प्रतिशत आरक्षण देने का काम मोदी सरकार ने ही किया है। गरीब सामान्य जाति के लोगों को मिलने वाले आरक्षण में अन्य जातियों का हक नहीं मारा गया है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार की वजह से ही दलितों का भी सम्मान हो रहा है। इसका सबसे बड़ा उदाहरण कुंभ मेले में सफाई कर्मियों के पीएम मोदी द्वारा धोए गए पैर से ही समझा जा सकता है। समस्त जनता भाजपा के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ी है और फिर से मोदी सरकार बनाने के लिए तैयार है। आपका वोट और समर्थन ही हमें और देश को मजबूती प्रदान करेगा।
शाहजहांपुर में पुलों की बड़ी समस्या है, इस पर केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि हमारी सरकार यहां पर पुलों का जाल बिछाने जा रही है। उन्होंने कहा कि जल्द ही तिलहर विधानसभा में एक पुल, लक्ष्मणपुर में सेतु नदी का पुल, समस्तीपुर पर रामगंगा का पुल, तबरा सलेमपुर में एक पुल का निर्माण होने जा रहा है। इनके अलावा जहां पर भी पुलों की समस्या है, उनको विधायकों की मांग पर पूरा किया जाएगा। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार सबका साथ-सबका विकास के मकसद से काम कर रही है और हमारी सरकार में कांग्रेस, सपा और बसपा के लोग भी काम कराने के लिए आते हैं, जनहित के सारे कामों को हमारी सरकार तत्काल करती है।

Comments (0)

मुख्यमंत्री ने बाढ़ राहत कार्यों में लापरवाही बरतने वाले गोण्डा के प्रभारी जिला पूर्ति अधिकारी, पशुधन प्रसार अधिकारी तथा प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र करनैलगंज के चिकित्साधिकारी को निलम्बित करने के निर्देश दिए

Posted on 14 August 2017 by admin

गोण्डा की मुख्य चिकित्सा अधिकारी को
तत्काल प्रभाव से स्थानान्तरित करने के निर्देश

मुख्य पशु चिकित्साधिकारी को चेतावनी

जनपद बाराबंकी में बाढ़ सम्बन्धी ड्यूटी में शिथिलता
बरतने वाले 03 चिकित्साधिकारियों को कठोर चेतावनी

बहराइच जनपद के पशुधन अधिकारी तथा
आपूर्ति निरीक्षक को भी कठोर चेतावनी

बाढ़ ड्यूटी करने वाले सभी अधिकारी व कर्मचारी अपने
दायित्वों का निष्ठापूर्वक निर्वहन करें, इसमें किसी भी
प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं: मुख्यमंत्री

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने बाढ़ राहत कार्यों में लापरवाही बरतने वाले गोण्डा के प्रभारी जिला पूर्ति अधिकारी श्री पूरन सिंह, पशुधन प्रसार अधिकारी श्री के0पी0 द्विवेदी तथा प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र करनैलगंज के चिकित्साधिकारी डाॅ0 अजीत प्रताप को निलम्बित करने के निर्देश दिए हैं।
जनपद गोण्डा के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों के भ्रमण के दौरान मुख्यमंत्री जी के संज्ञान में आया कि पशुधन प्रसार अधिकारी श्री के0पी0 द्विवेदी बाढ़ ड्यूटी से अनुपस्थित चल रहे हैं। इसी प्रकार, बाढ़ राहत केन्द्र भटपुरा में तैनात डाॅ0 अजीत प्रताप के बारे में शिकायतें मिलीं कि वे भी अक्सर गायब रहते हैं। प्रभारी जिला पूर्ति अधिकारी श्री पूरन सिंह के बारे में बताया गया कि वे 02 अगस्त, 2017 से बिना सूचना के अनुपस्थित चल रहे हैं। इस पर सख्त रुख अपनाते हुए मुख्यमंत्री जी ने इन अधिकारियों के निलम्बन का निर्णय लिया।
मुख्यमंत्री जी ने बाढ़ राहत कार्यों में लापरवाही पाए जाने पर गोण्डा की मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाॅ0 आभा आशुतोष को तत्काल प्रभाव से स्थानान्तरित करने के निर्देश दिए। पशुओं की चारा व्यवस्था में ढिलाई बरते जाने के कारण उन्होंने मुख्य पशु चिकित्साधिकारी डाॅ0 सुभाष चन्द्र जायसवाल को चेतावनी देने के निर्देश दिए।
मुख्यमंत्री जी ने जनपद बाराबंकी में बाढ़ सम्बन्धी ड्यूटी में शिथिलता बरतने वाले चिकित्साधिकारी डाॅ0 लईक अहमद, डाॅ0 वी0के0 सिंह तथा डाॅ0 धर्मेन्द्र राय को कठोर चेतावनी दिए जाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने बहराइच जनपद के पशुधन अधिकारी डाॅ0 राहुल गुप्ता तथा आपूर्ति निरीक्षक श्री साहब लाल यादव को भी कठोर चेतावनी प्रदान करने के निर्देश दिए हैं।
मुख्यमंत्री जी ने बाढ़ ड्यूटी करने वाले सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों को सचेत किया है कि वे अपने दायित्वों का जनहित में निष्ठापूर्वक निर्वहन करें। इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में खाद्यान्न, पेयजल, औषधि, अन्य आवश्यक सामग्री सहित पशुओं के चारे की सुचारू व्यवस्था प्रत्येक दशा में सुनिश्चित की जाए तथा लोगों को राहत पहुंचाने एवं बचाव कार्य के लिए पर्याप्त संख्या में नाव की उपलब्धता सुनिश्चित रखी जाए।

Comments (0)

बाराबंकी क्षेत्र से भाजपा की लोकसभा प्रत्याशी प्रियंका सिंह रावत ने क्षेत्र में जनसंपर्क किया

Posted on 15 April 2014 by admin

बाराबंकी क्षेत्र से भाजपा की लोकसभा प्रत्याशी प्रियंका सिंह रावत ने क्षेत्र में जनसंपर्क किया उन्होंने जनता से  से मिलकर उनकी समस्याएं जल्द ही दूर करने का विश्वास दिलायाद्य प्रियंका सिंह ने बाराबंकी क्षेत्र के गांधी नगर बहुता श्रीकेशनपुरएरायपुरएएलोधीपुरएभिल्वल चौराहाएतावापुरकहारएलखौरा का भ्रमण किया  और नगर में आयोजित अम्बेडकर जयंती  कार्यक्रम में भी शिरकत की और वहां मौजूद सभी लोगो एवं कार्यकर्ताओं को शुभकामनाएं दी और इसके बाद एक चुनावी  सभा को संबोधित करते हुए प्रियंका सिंह ने कहा कि अगर भाजपा की सरकार बनी तो कि क्षेत्र में महिलाओं के विकास और उनकी सुरक्षा के लिए काम करूंगी और क्षेत्र का पूर्ण विकास भी करूंगी

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

बाराबंकी से भाजपा प्रत्याशी प्रियंका सिंह रावत ने किया जनसंपर्क

Posted on 12 April 2014 by admin

बाराबंकी क्षेत्र से भाजपा की लोकसभा प्रत्याशी प्रियंका सिंह रावत ने अपने क्षेत्र में जनसंपर्क किया जैदपुर विधानसभा के बम्भौराएतिलासियाएअरुईएमचपुराऐंसंगौराएझालिमएमीन नगर में नुक्कड़ सभा का आयोजन किया गया लोगो ने प्रियंका सिंह को अपनी  समस्याएं बताई  इसके दौरान उन्होंने तिलासिया स्थित जयकारेदेव मंदिर पर दर्शन भी किये लोगो ने प्रियंका सिंह को आगामी चुनाव में जीत दर्ज करने का आशीर्वाद दियाद्य लगभग 50 लोगो ने भारतीय जनता पार्टी से जुड़ने का फैसला भी लिया इस मौके पर उनके साथ बाबू केदार बक्श सिंहएहर्षित वर्माए शिव हर्ष सिंहएविपिन पाण्डेयएपूर्व विधायक राम नरेश रावतएराम कुमार मिश्राए राम लखन वर्माए ज़िला पंचायत सदस्य सतीश शर्मा आदि मौजूद रहे द्य
सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

रोड शो कर भाजपा प्रत्याशी प्रियंका सिंह रावत ने माँगा जीत का आशीर्वाद

Posted on 11 April 2014 by admin

बाराबंकी विधानसभा क्षेत्र से भाजपा की प्रत्याशी प्रियंका सिंह रावत ने रोड शो किया इसके दौरान वह जनता से मिली और आने वाले लोकसभा चुनाव में जीत दर्ज करने का आशीर्वाद माँगा बाराबंकी विधान सभा के पटेल नगरएसुभाष नगरए लक्ष्मण पुरी कॉलोनी के हर ब्लाको में वह लोगो से जाकर मिली और पार्टी के समर्थन में वोट अपील कीद्य रोड शो के दौरान उनके साथ भाजपा के कार्यपालक बाबू केदार बक्श सिंहएचेयरमैन लाला रंजीत बहादुरएभारतीय जनता युवा मोर्चा के क्षेत्र अध्यक्ष हर्षित वर्मा और सैकड़ो कार्यकर्ता मौजूद थेद्य
इसके आलावा उन्होंने हैदरगढ़ क्षेत्र के टीकारामनएमोहम्मदपुरएरुकनी टेकपुरएखलवाराएजस्वमाऊएकमेलाएसुबेहानगरएजबलपुरवाएअदनीपुरवाएबाघपुरवाएपस्ती आदि क्षेत्रो का भ्रमण कर लोगो की समस्याएं सुनी द्य
स्थानीय लोगो का कांग्रेस पार्टी के खिलाफ जमकर गुस्सा फूटा लोगो ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने लूटने के आलावा और कुछ भी नहीं किया जगह.जगह दंगे करवाए गयेएमहंगाई और घोटालो के खिलाफ भी जनता में रोष दिखा  लोगो ने आगामी चुनाव में जाति धर्म को छोड़कर भारतीय जनता पार्टी को वोट देने की भी बात की द्य
सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

बाराबंकी से भारतीय जनता पार्टी की लोकसभा प्रत्याशी प्रियंका सिंह रावत ने किया नामांकन

Posted on 08 April 2014 by admin

बाराबंकी क्षेत्र से बीजेपी की लोकसभा प्रत्याशी प्रियंका सिंह रावत ने सोमवार सुबह 11 बजे नामांकन किया इस मौके पर उनके साथ भारतीय जनता पार्टी के जि़ला अध्यक्ष शरद अवस्थी, लोकसभा पालक केदार बक्श सिंह, पूर्व जिला अध्यक्ष संतोष सिंह, रमेश सिंह मौजूद रहे। भारी संख्या में कार्यकर्ता प्रियंका सिंह रावत के समर्थन में पहुंचे। सुबह 9 बजे प्रियंका सिंह रावत का काफिला उनके कार्यालय से निकल कर डीएम कार्यालय तक गया जिसमे भारी संख्या में कार्यकर्ता पैदल चलकर नरेन्द्र मोदी, राजनाथ सिंह और प्रियंका रावत के नारे लगाते हुए डीएम कार्यालय पहुंचे। जहाॅं बेरिकेटिंग पर सभी कार्यकर्ता रुके और प्रियंका सिंह रावत और उनके साथ 4 प्रस्तावक अन्दर गये, प्रियंका सिंह रावत ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। पर्चा भरने के बाद प्रियंका सिंह रावत मीडिया से मुखातिब हुई उन्होंने क्षेत्र के विकास के लिए महत्त्वपूर्ण कदम उठाने की बात की और जनता की हर समस्या के निदान की बात की। नामांकन करने के बाद प्रियंका सिंह रावत ने जन सभा को संबोधित करते हुए कहा की वो इस देश की बेटी है और वो बाराबंकी के चैमुखी विकास के लिए जो भी संभव होगा वो सब कदम उठाएँगी। जन सभा में लगभग हज़ार से ज्यादा जनता मौजूद थी जिसने एक सुर में प्रियंका सिंह रावत को सांसद और नरेन्द्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाने का संकल्प लिया.

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

हमारे अनेक त्यौहार में एक महत्वपूर्ण त्यौहार दीपावली की आप सभी को हार्दिक बधार्इ व शुभकामनाएं।

Posted on 02 November 2013 by admin

दीपावली का त्यौहार मंगलपूर्वक मनाए ताकि किसी से भी किसी प्रकार की कोर्इ गलती इस त्यौहार में न हो जिससे किसी दूसरे की खुशी न छिने और इस को त्यौहार आतिशबाजी से हटकर मनाने की कोशिश करें ताकि हमारे पर्यावरण को भी इस आतिशबाजी का बुरा प्रभाव न पड़ सके। आतिशबाजी करने से हमारे पर्यावरण की ओजोन परत पर काफी बुरा प्रभाव पड़ता है और पटाखे, गोले या फिर अन्य प्रकार के ध्वनि प्रबल पदार्थ हमारे शरीर पर बुरा प्रभाव डालते हैं। यह दीपावली आतिशबाजी न करके ज्योति जलाकर मम्मी पापा का आशीर्वाद लेकर व एक दूसरों को बधार्इ देकर यह दीपावली मनायें। जिससे आप भी हों जायें इस दीपावली के साथ प्रकाशमय और………………………….खुश ही खुश।
इस दीपावली में कुछ खास करिए जो खुशी से मग्न कर दे आपको व आपके परिवार वालोें को और आपके सभी दोस्तों को।
इसके साथ में अपनी मम्मी को भी दीपावली की बहुत शुभ कामना देना चाहूंगा।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

बाराबंकी में रबी किसान गोष्ठी आयोजित

Posted on 24 January 2013 by admin

किसान रबी की नकदी फसलों में वैज्ञानिक खेती को अपनायें
जनपद में लगेगी दुग्ध अवशीतन इकाई -कृषि उत्पादन आयुक्त

प्रदेश के किसानों को रबी की नकदी फसलों की वैज्ञानिक खेती के प्रति अधिक से अधिक प्रोत्साहित किया जाय जिससे वे अपनी आर्थिक स्थिति को सुदृढ़ कर सकंे तथा विकास की मुख्य धारा से अपने को जोड़ सकें।
यह जानकारी प्रदेश के कृषि उत्पादन आयुक्त श्री आलोक रंजन ने आज ग्राम दौलतपुर, विकास खण्ड हरख, बाराबंकी में इफको द्वारा आयोजित रबी नकदी फसल विचार गोष्ठी एवं नेत्र चिकित्सा शिविर का उद्घाटन करने के दौरान दी।
इस दौरान कृषि उत्पादन आयुक्त ने श्री राम सरन वर्मा द्वारा अपनायी जा रही  नयी कृषि तकनीकी को किसानों से अपनाने की अपील की। उन्होंने जनपद के जिलाधिकारी, मुख्य विकास अधिकारी एवं संबंधित विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिये  कि किसानों को अधिक से अधिक वैज्ञानिक खेती करने के लिए प्रोत्साहित किया जाय। उन्होंने जनपद में दुग्ध एवं पशुपालन विकास हेतु एक दुग्ध अवशीतन इकाई लगाने के लिए इससे संबंधित प्रस्ताव भेजने के भी संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिये। उन्होंने किसानों की मांग पर जनपद में मेन्था परिशोधन इकाई को खाद्य सुरक्षा मिशन में लाने का भी आश्वासन दिया।
श्री आलोक रंजन ने किसानों को मृदा स्वास्थ्य संवर्धन के प्रति सचेत किया तथा इस दिशा में इफको द्वारा किये जा रहे कार्यों की भी सरहना की। उन्होंने हाइटेक फार्म-हाउस पर नवीन कृषि यंत्रों एवं विभिन्न विभागों द्वारा लगायी प्रदर्शनी का अवलोकन किया तथा इसके साथ नेत्र चिकित्सा शिविर का भी भ्रमण किया।
गोष्ठी में कृषि निदेशक श्री डी0एम0सिंह, संयुक्त महाप्रबन्धक (विपणन) श्री आर0पी0सिंह, निदेशक  (एच0आर0डी0), राज्य विपणन प्रबन्धक श्री योगेन्द्र कुमार तथा जिले के संबंधित विभागीय अधिकारी एवं गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

April 2024
M T W T F S S
« Sep    
1234567
891011121314
15161718192021
22232425262728
2930  
-->









 Type in