Archive | फैजाबाद

2022 तक हर गरीब के पास होगी पक्की छत - केशव प्रसाद मौर्य

Posted on 25 April 2019 by admin

आपका एक वोट देश को सौ साल आगे ले जायेगा

23 मई के बाद जेल जाने से बचने के लिए है सपा-बसपा का गठबंधन

भ्रष्टाचारियों से रिकवरी का रुपया गरीबों को मिलेगा

मोदी समीकरण के आगे पूरी तरह से फेल है जातीय समीकरण

कांग्रेस की वजह से है देश में आंतकवाद, घोषणापत्र में भी पार्टी आतंकवाद का कर रही समर्थन

लखनऊ 25 अप्रैल 2019, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने आज गोंडा, बस्ती और फैजाबाद के भाजपा प्रत्याशियों के पक्ष में वोट मांगें। उन्होंने कहा आप अपने यहां से सांसद को जिताने के साथ ही साथ फिर से मोदी सरकार को बनाने का भी काम करेंगे। आपका एक वोट ही देश को 100 साल आगे ले जाने का काम करेगा। उन्होंने कहा कि आपका वोट साईकिल को पंचर करने का काम करेगा और हाथी को पूरी तरह से हटाने का काम करेगा। यही नहीं आईसीयू में पड़ी कांग्रेस को यूपी से पूरी तरह से खत्म करने का काम करेगा। उन्होंने कहा कि आंतकवाद को खत्म करने के लिए आपको सरहद पर जाने की जरुरत नहीं है। पोलिंग बूथ से दबाया गया आपका एक बटन आंतकवाद को खत्म करने का काम करेगा। keshav-maurya
उन्होंने कहा कि कमल के फूल का बटन दबाते ही एक बार फिर से कमल का फूल खिल जाएगा और यह आंतकवाद को खत्म करने, भ्रष्टाचार को खत्म करने, बेरोजगारी को खत्म करने और गरीबी को खत्म करने का काम करेगा। उन्होंने कांग्रेस के घोषणा पत्र को आंतकवाद के हित का बताया। धारा 370 पर बोलते हुए उपमुख्यमंत्री ने कहा कि हमने वादा किया है कि 23 मई को जब बीजेपी जीतेगी, उसके तुरंत बाद जो सबसे बड़ा काम जो होगा, उसमें हम भारत माता के मुकुट कश्मीर से धारा 370 हटा देंगे। उन्होने कहा कि कांग्रेस कह रही हम धारा 370 नहीं हटाएंगे। कांग्रेस देशद्रोहियों का साथ दे रही हैं और वह धारा 124ए हटाने की बात कह रही है। उन्होंने कहा कि पिछले पांच सालों में मोदी सरकार ने शौचालय, हर घर बिजली, घरों तक गैस देने का काम किया है। यही नहीं बैकों में खाता खुलवाकर भ्रष्टाचार को पूरी तरह से खत्म करने का काम किया है। उन्होंने कहा कि मोदी जी 2022 तक हर गरीब को पक्की छत देने के लिए संकल्पित है और उस पर वह लगातार काम भी कर रहे हैं। बस यही सब काम है जिसकी वजह से 23 मई को सत्ता में दोबारा आने से कोई नहीं रोक सकता है।
भ्रष्टाचारियों पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि सपा, बसपा और कांग्रेस ने मिलकर देश को लूटने का काम किया है। इन सरकारों ने पिछले 70 सालों में जमकर लूटा है। पिछले 70 सालों में लूटने वालों से रिकवरी मोदी सरकार जल्द ही करेगी। रिकवरी किया जाने वाला गरीबों और किसानों के खाते में जाएगा। उन्होंने कहा कि अभी सारे भ्रष्टाचारियों के खिलाफ जांच चल रही है। 23 मई के बाद सारे भ्रष्टाचारियों की जगह तिहाड़ जेल होगी। इसलिए यह लोग मोदी जी को फिर से सत्ता में नहीं आने देना चाहते हैं। गठबंधन पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि यूपी में किया गया गठबंधन कार्रवाई से बचने के लिए किया गया है। यह विकास के लिए नहीं किया गया है। यह लोग जान चुके हैं कि अगर मोदी जी फिर से सत्ता में आ गए, तो हमें जेल में जाने से कोई रोक नहीं पायेगा।
श्री मौर्य ने कहा कि अब मोदी जी का जीतना लगभग तय हो गया है। देश की जनता से स्वयं मोर्चा संभाल लिया है। जातीय गुणाभाग लगाकर जीतने का ख्वाब देख रहे गठबंधन पर हमारा मोदी समीकरण भारी हो गया है। उन्होंने कहा इस चुनाव में जातीय समीकरण नहीं चलने वाला है। इस चुनाव में देश के गरीब और किसानों ने मोर्चा संभाल लिया है। अब वह खुद ही मोदी जी को चुनाव जिताने के लिए गेहूं की चल रही कटाई और मड़ाई से भी समय निकालकर मोदी जी का प्रचार कर रहा है। मोदी जी को जिताने की बात सिर्फ एसी के कमरों में नहीं चल रही है बल्कि खेतों में भी चल रही है। उन्होंने कहा कि यह सब इसलिए संभव हुआ है कि अब दिल्ली से चलने वाला एक रुपया भी सीधे गरीबों के खातों में आ रहा है। अब कहीं पर भ्रष्टाचार नहीं हो रहा है।
प्रधानमंत्री के दावेदार से लेकर प्रधानमंत्री को बनाने में किंगमेकर की भूमिका निभाने का सपना देखने वाले इस बार के लोकसभा चुनाव में हार रहे हैं। केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि इस बार यूपी में दो राष्ट्रीय अध्यक्ष भी हारने जा रहे हैं। अमेठी से कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी हार रहे हैं, इसलिए वह केरल की वायनाड की सीट पर लड़ने के लिए भाग गए है। यही नहीं अपने पिता जी से कुर्सी और सीट छिनकर आजमगढ़ की सीट से चुनाव लड़ने गए सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव भी चुनाव हार रहे हैं। यहां की जनता इस बार जमीन से उठकर नाम कमाने वाले दिनेशलाल यादव उर्फ निरहुआ को जिताने जा रही है। उन्होंने कहा इस बार हम मैनपुरी से लेकर रायबरेली तक जीतने जा रहे हैं।

Comments (0)

राष्ट्रीय लोक अदालत में तमाम मामलों का हुआ निबटारा

Posted on 08 December 2018 by admin

faizabadफैजाबाद। राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकरण के निर्देशानुसार शनिवार को ’राष्ट्रीय लोक अदालत’ का आयोजन हुआ जिसका शुभारम्भ प्रातः 10 बजे प्रभारी जनपद न्यायाधीश फैजाबाद अशोक कुमार ने किया। बैंक लोन के प्री-लिटीगेशन विवादों के निस्तारण के नोडल अधिकारी बी0डी0 गौतम अपर जिला न्यायाधीश फैजाबाद की अध्यक्षता में आयोजित लोक अदालत में जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव डा0 सुनील कुमार सिंह सिविल जज सी0डि0/एफ0टी0सी0 ने अवगत कराया कि पारिवारिक न्यायाधीश फैजाबाद रीता कौशिक द्वारा सुलह समझौते के आधार पर राम किशोर निवासी ग्राम उरूवा वैश्य, परगना पश्चिमराठ, तहसील मिल्कीपुर द्वारा दाखिल धारा 125 दं0प्र0सं0 के एक वाद में पिता ने अपने पुत्र राधेश्याम से 5 हजार रूपया प्रतिमाह बतौर भरण-पोषण दिलाये जाने की याचना की थी। न्यायालय के हस्तक्षेप से पिता एवं पुत्र में समझौता हो गया एवं पुत्र अपने माता-पिता को अपने साथ ले गया। एक अन्य विदाई हिन्दू विवाह अधिनियम के दावे जिसमें सुनील कुमार ने अपनी पत्नी रत्ना कुमारी के विरूद्ध दाखिल किया था, उसमें भी न्यायालय के हस्तक्षेप से पति-पत्नी राजी-खुशी मुकदमे में सुलह किये एवं न्यायालय से ही विदा होकर अपने घर गये। लोक अदालत में सबसे अहम प्री-लीटिगेशन मामलों में वादकारियों की रूची बढ़-चढ़कर दिखी। प्रमुख राष्ट्रीयकृत बैंक आफ बड़ौदा, बैंक आफ इण्डिया, इलाहाबाद बैंक, स्टेट बैंक आफ इण्डिया, बैंक आफ इण्डिया, उ0प्र0 बड़ौदा, क्षेत्रीय ग्रामीण बैंक, कारपोरेशन बैंक, पंजाब नेशनल बैंक, यूको बैंक, बी.एस.एन.एल. विभाग, वोडफोन कम्पनी सहित अन्य के शिविर लगाये गये। शिविरों में भारी संख्या में लोगों ने शिरकत किया जहां ऋण की बड़ी रकम भी वसूल की गयी। न्यायिक अधिकारियों में मुख्य रूप से हरिनाथ पाण्डेय ए0डी0जे0, सुरेश चन्द्र आर्य ए0डी0जे0, कुशल पाल ए0डी0जे0, सुरेश कुमार शर्मा ए0डी0जे0, श्रद्धा तिवारी लघु वाद न्यायाधीश, वरूण मोहित निगम सी0जे0एम0, प्रज्ञा सिंह ए0सी0जे0एम0, विजय कुमार गुप्ता ए0सी0जे0एम0, अभिनव तिवारी जे0एम0, सुश्री अनीता सिविल जज हवेली, रश्मि चन्द जे0एम0, अविनाश चन्द्र गौतम जे0एम0, देवेन्द्र प्रताप सिंह जे0एम0, साधना गिरी सिविल जज, मयूरेश श्रीवास्तव सिविल जज सहित तमाम न्यायिक अधिकारी, कर्मचारी, अधिवक्ता, वादकारी, बैंक अधिकारी आदि उपस्थित रहे।

Comments (0)

सरयू, गंगा, राप्ती में विलीन हुई भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय श्री अटल बिहारी बाजपेयी जी की अस्थियां

Posted on 24 August 2018 by admin

फैजाबाद/बलरामपुर/बिठूर कानपुर/लखनऊ 24 अगस्त 2018, संत समाज की उपस्थिति में प्रदेश के उपमुख्यमंत्री डा. दिनेश शर्मा ने बेसिक शिक्षा मंत्री अनुपमा जायसवाल, नगर विकास राज्यमंत्री गिरीश यादव, भाजपा के राष्ट्रीय सह महामंत्री (संगठन) शिवप्रकाश जी, अवध प्रान्त के संगठन मंत्री प्रद्युम्न, सांसद लल्लू सिंह, विधायक वेद गुप्ता एवं महापौर ऋषिकेश उपाध्याय के साथ सरयू नदी में नयाघाट पर भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी जी की अस्थियों का मंत्रोचारण के बीच विसर्जन किया। राम की पैड़ी पर आयोजित पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी की अस्थि कलश विसर्जन यात्रा के समापन पर आयोजित श्रद्वांजलि सभा को सम्बोधित करते हुये उपमुख्यमंत्री डा.दिनेश शर्मा ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री का पूरा जीवन पथ प्रर्दशक रहा है। जैसे अमेरिका में कहा जाता था कि अगर भारत को जानना हो तो स्वामी विवेकानन्द के जीवन चरित्र को पढ़ लीजिए तो भारत को जान जायेंगे। उसी प्रकार आने वाले समय में लोग कहेंगे अगर भारतीय राजनीति को जानना हो तो अटल बिहारी बाजपेयी का जीवन चरित्र पढ़ लीजिए। अटल जी महामानव थे। उपमुख्यमंत्री डा. शर्मा ने लखनऊ में अटल जी के साथ बिताये पलो को याद करते हुये कई संस्मरण भी सुनाये।
बेसिक शिक्षा मंत्री अनुपमा जायसवाल ने अटल जी को श्रद्वांजलि देते हुये उनके कार्यो को याद किया। नगर विकास राज्यमंत्री गिरीश यादव ने बाजपेयी जी के पूरे जीवन को एक उदाहरण बताया। श्रद्वांजलि सभा को वशिष्ठ धाम के महंत डा.राम विलास दास वेदांती, महंत अवधेश दास, राष्ट्रीय सह महामंत्री (संगठन) शिवप्रकाश जी ने भी सम्बोधित किया।
अयोध्या में इकबाल अंसारी ने भी की पुष्पांजलि:-
पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी की अस्थि कलश यात्रा जैसे टेढ़ी चैराहे से आगे बढ़ी तो श्रीराम जन्मभूमि बाबरी मस्जिद मुकदमें के बाबरी मस्जिद के पक्षकार इकबाल अंसारी ने भी अस्थि कलश यात्रा का अपने आवास के सामने स्वागत किया और पुष्पांजलि अर्पित की।
बलरामपुर में भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री बलरामपुर से पहली बार सांसद चुने गए अटल बिहारी वाजपेई का अस्थि कलश पर बलरामपुर सीमा पर श्रावस्ती में समाज कल्याण मंत्री रमापति शास्त्री श्रावस्ती सांसद दद्दन मिश्रा पूर्व सांसद सत्यदेव सिंह जिला अध्यक्ष राकेश सिंह सदर विधायक पलटू राम तुलसीपुर विधायक कैलाश नाथ शुक्ला उतरौला विधायक राम प्रताप वर्मा सहित सैकड़ों लोगों ने पुष्पांजलि कर श्रद्धा सुमन अर्पित किया। जब तक सूरज चांद रहेगा अटल आपका नाम रहेगा। अटल बिहारी अमर रहे। जैसे गगनभेदी नारों के बीच जब भारतरत्न पूर्व प्रधानमंत्री स्व. अटल बिहारी वाजपेई का अस्थि कलश जिले की सीमा में पहुंचा तो अपने चहेते दिवंगत नेता के अस्थि कलश की एक झलक पाने को लोग बेताब दिखे। ऐसा लग रहा था मानो अस्थि कलश के रूप में लोग साक्षात अटल जी को देख रहे हैं। बच्चे, बूढ़े, जवान व महिलाएं सभी की आंखें नम थी। लोग अस्थि कलश पर पुष्प वर्षा कर अटल जी को अपनी श्रद्धांजलि अर्पित कर रहे थे। राप्ती के सिसई घाट पर देर शाम अस्थियों का विसर्जन किया गया। इस दौरान सूबे के तीन कैबिनेट मंत्री, सांसद व विधायक मौजूद थे।
बलरामपुर-श्रावस्ती सीमा पर दिन में तीन बजे से लोग एकत्र होना शुरू हो गए थे। पांच बजते-बजते लोगों की तादाद काफी बढ़ गई थी। अस्थि कलश को लेकर सूबे के कैबिनेट मंत्री सूर्य प्रताप शाही, रमापति शास्त्री, मुकुट बिहारी वर्मा, श्रावस्ती सांसद दद्दन मिश्र लेकर जैसे ही जिले की सीमा में प्रवेश किया तो जिले की सीमा पर मौजूद सैकड़ों लोगों ने पुष्प वर्षा कर अस्थि कलश को नमन किया। लोग अटल बिहारी अमर रहे के नारे लगा रहे थे। अस्थि कलश रखा वाहन धीरे-धीरे बलरामपुर शहर की तरफ बढ़ रहा था। रास्ते में लोग अपने वाहनों को किनारे खड़ा कर एक टक अस्थि कलश को देख रहे थे। तमाम गांवों के लोग बलरामपुर-बहराइच मार्ग पर आ गए थे। गिधरैया, हरिहरगंज, तहसील गेट, पहलवारा, वीर विनय चैक पर अस्थि कलश को देखने के लिए जन सैलाब उमड़ पड़ा। नगर में लोग घरों की छतों से अस्थि कलश की झलक पाने के लिए बैचैन दिखाई पड़े। अस्थि कलश वाहन के साथ सदर विधायक पल्टूराम, तुलसीपुर विधायक कैलाशनाथ शुक्ल, गैसड़ी विधायक शैलेश कुमार सिंह शैलू, उतरौला विधायक रामप्रताप वर्मा, पयागपुर विधायक सुभाष त्रिपाठी, पूर्व सांसद सत्यदेव सिंह, भाजपा जिलाध्यक्ष राकेश सिंह सहित भारी संख्या में लोग चल रहे थे। वीर विनय चैके बाद अस्थि कलश पंजाब नेशनल बैंक, एमएलके कालेज गेट होते हुए बिजलीपुर मंदिर पहुंचा। इस दौरान जगह-जगह लोगों ने अस्थि कलश पर पुष्पवर्षा कर श्रद्धांजलि दी। शाम पांच बजे के करीब जब अस्थि कलश राप्ती नदी के सिसई घाट पहुंची तो माहौल पूरी तरह से गमगीन रहा। हिंदू, मुस्लिम, सिख सहित तमाम राजनैतिक व सामाजिक संगठनों के लोग अस्थि कलश विसर्जन में शामिल होने के लिए पहुंचे थे।
श्रद्धांजलि सभा में भावुक हुए लोग
बलरामपुर-सिसई घाट पर शनिवार देर शाम आयोजित श्रद्धांजलि सभा में कैबिनेट मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने कहा कि भारत ने अपना सपूत खो दिया है। ऐसे लोग बार बार जन्म नहीं लेते। मंत्री मुकुट बिहारी वर्मा बोले कि अटल जी सच्चे अर्थों में युग पुरुष थे। उन्होंने विपरीत परिस्थितियों में भी कभी अपने सिद्धांतों से समझौता नहीं किया। समाज कल्याण मंत्री रमापति शास्त्री ने कहा कि अटल जी ने राजनीति और साहित्य के क्षेत्र में कीर्तिमान स्थापित किया है। उनके आदर्शों पर चलना ही उनके प्रति सच्ची श्रद्धांजलि होगी। श्रावस्ती सांसद दद्दन मिश्रा ने कहा कि अटल जी का बलरामपुर से बहुत गहरा नाता था। उनके निधन से बलरामपुर नहीं पूरे देश की जनता दुखी है।
बिठूर कानपुर में भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेई जी का अस्थि कलश लखनऊ से चलकर कानपुर उत्तर व् दक्षिण होते हुए कानपुर ग्रामीण में गंगा बैराज पहुंचे। यहां से बिठूर चुंगी से होते हुए पत्थर घाट पर अस्थियों का विसर्जन किया गया। गंगा बैराज से बिठूर के पत्थर घाट तक पूरे बिठूर में छतों से और अस्थि कलश के साथ-साथ चलते हुए आम जनमानस ने पुष्प वर्षा की। पत्थर घाट पर विसर्जन में वैदिक मंत्रोच्चार के साथ वैदिक पाठशाला के 12 पुरोहितों ने विसर्जन कराया। इसके पूर्व में भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश मंत्री देवेश कोरी यात्रा प्रमुख के रूप में इस अस्थिकलश को लेकर के पहुंचे। क्षेत्रीय अध्यक्ष मानवेंद्र सिंह क्षेत्रीय महामंत्री संगठन भवानी सिंह अस्थि कलश के साथ साथ चल रहे थे। उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्री सुरेश खन्ना, सत्यदेव पचैरी, सतीश महाना, अर्चना पांडे, मोहसिन रजा के साथ-साथ सांसद देवेंद्र सिंह भोले विधायक अभिजीत सिंह, सांगा, नीलिमा कटियार, अरुण पाठक, महेश त्रिवेदी, दिनेश अवस्थी ने अस्थि विसर्जन कार्यक्रम में उपस्थित रहकर श्रद्धेय अटल जी को अपनी श्रद्धांजलि दी।

Comments (0)

रात्रि चौपाल, फैजाबाद——भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डा0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय

Posted on 26 April 2018 by admin

फैजाबाद /लखनऊ 26 अप्रैल 2018, भारतीय जनता पार्टी प्रदेश अध्यक्ष डा0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने आज कहा कि प्रभु श्रीराम की यह धरती है जिन्होंने पूरे विश्व को सुशासन, समरसता और शरणागत वात्सलता का संदेश दिया। साथ ही अराजकता और पाप के खिलाफ समाज के हर वर्ग को साथ लेकर संगठित करके प्रभु श्रीराम ने सत्य की विजय का मार्ग प्रशस्त किया। डा0 पाण्डेय ने कहा केन्द्र में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और प्रदेश मंे योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में चल रही भाजपा सरकारों का उद्देश्य रामराज्य की स्थापना व सुशासन ही है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आह्वाहन पर बाबा साहब भीमराम रामजी आम्बेडकर जयंती से प्रारम्भ हुए ग्राम स्वराज अभियान के तहत प्रदेश भाजपा अध्यक्ष डा0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने आज फैजाबाद में परिक्रमा मार्ग स्थिति ग्राम सरेठी के प्राइमरी विद्यालय में आयोजित रात्रि चैपाल में उपस्थित रहकर ग्रामीणों से सीधा संवाद स्थापित किया, और मोदी सरकार व योगी सरकार की जनहित में चलाई जा रही योजनाओं के बारे में चर्चा की और ग्रामीणों की समस्याओं को भी सुना।
प्रदेश भाजपा अध्यक्ष डा0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने कहा कि आजादी के बाद कांग्रेस के नेतृत्व ने लम्बे समय तक देश व प्रदेश में शासन किया। समाजवादी पार्टी व बहुजन समाज पार्टी जैसे क्षेत्रीय दलों के शासन को भी आपने देखा है। सपा, बसपा और कांग्रेस की सत्ता के दौरान सरकारोें की ऐजेण्डे में गांव तो होते थे लेकिन इसलिए कि आप के नाम पर आये विकास का बजट लूट सके। परिवारवाद व जातिवाद की भठ्ठी में उन्होंने केवल आम आदमी के हितों को झुलसाया और अपनी तिजोरी भरते रहे।
उन्होंने कहा कि वहीं जब 2014 में संसद की सीढ़ियों पर कदम रखने के साथ ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपना संकल्प व्यक्त किया था कि यह सरकार गांव, गरीब, पिछड़ो, वंचितो, दलितो की सरकार है। प्रधानमंत्री के इसी संकल्प के अनुरूप केन्द्र सरकार व प्रदेश की योगी सरकार जनहित की तमाम योजनाएं लागू कर उनका योजनाओं का लाभ समाज के सभी जाति, वर्ग के लोगों को बिना भेदभाव के मिले इसके लिए कार्य कर रही हैं। डा0 पाण्डेय उज्जवला योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना, शौचालय निर्माण, ग्रामीण क्षेत्रों विद्युत कनेक्शन के लिए सौभाग्य योजना सहित तमाम अन्य योजनाओं का जिक्र करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कुशल मार्गदर्शन में शुरू हुई तमाम योजनाओं का लाभ ग्रामीण क्षेत्र में रहने वाले हर नागरिक को बिना भेदभाव के मिल रहा है।
प्रदेश अध्यक्ष डा0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने चैपाल में उपस्थित प्रधानमंत्री आवास योजना, उज्जवला योजना, शौचालय योजना सहित अन्य योजनाओं के लाभार्थियों को प्रमाण पत्र देकर उनका अभिनंदन किया, साथ चैपाल में उपस्थित ग्रामीणों से संवाद के माध्यम से प्राप्त शिकायतों का निराकरण तत्काल किये जाने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को भी दिए। इस मौके पर ऊर्जा, ग्राम विकास, पंचायती राज, कृषि, जलनिगम सहित कई अन्य विभागों ने गांव में ही कैम्प लगाकर ग्रामीणों की समस्याओं का निराकरण किया।
प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने रात्रि का भोजन गांव के ही प्रदीप वर्मा के घर पर किया और रात्रि विश्राम भी उन्हीं के घर पर किया। इस अवसर पर क्षेत्रीय संगठन मंत्री ब्रज बहादुर जी, जिलाध्यक्ष अवधेश पाण्डेय, स्थानीय सांसद लल्लू सिंह, विधायक वेद प्रकाश गुप्ता सहित पार्टी के कई पदाधिकारी एवं बड़ी संख्या में स्थानीय जनता भी उपस्थित रही।

Comments (0)

मातृ-पितृ भक्ति का दिव्य संदेश है कृति पारस-बेला

Posted on 25 November 2017 by admin

फैजाबाद में किया राज्यपाल ने लोकार्पण
img-20171125-wa0006 सुरेन्द्र अग्निहोत्री, लखनऊ । कविताओं के माध्यम से माता पिता की ममता, प्रेम, वात्सल्य का वर्णन करने वाली कृति पारस-बेला अनूठी है। आज के समय में ऐसी कृतियों का सृजन कम हो रहा है। जननी और जन्मभूमि की वन्दना कविताओं के द्वारा किया जाना सराहनीय है। ’जननी जन्मभूमिश्च स्वर्गादपि गरीयसी’ का भाव मन में धारण करके कवि डाॅ0 अनिल कुमार पाठक ने इस कृति से समाज को अच्छा संदेश दिया है।
यह उद्गार प्रदेश के राज्यपाल श्री रामनाईक ने फैजाबाद में डाॅ0 राम मनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय के विवेकानन्द सभागार में व्यक्त किए। उन्होने माता पर लिखी गयी मराठी कवि की कविता का वाचन करते हुए उसका हिन्दी अनुवाद भी बताया। वह मुख्य अतिथि के रूप में अपना वक्तव्य दे रहे थे। उन्होने कहा ऐसी कृतियों की विशेष आवश्यकता है अच्छी पुस्तकें पाठकों को खरीद कर पढ़नी चाहिए। यह वक्तव्य उन्होने कवि एवं जिलाधिकारी फैजाबाद डाॅ0 अनिल कुमार पाठक की पुस्तक पारस-बेला के लोकार्पण के अवसर पर दिया। यह आयोजन प्रभात प्रकाशन द्वारा किया गया। लखनऊ से पधारे हिन्दी के लब्ध प्रतिष्ठ विद्वान प्रोफे0 सूर्य प्रसाद दीक्षित ने कहा कि यह काव्यकृति पुण्यश्लोक स्व0 पारसनाथ पाठक प्रसून (पिता श्री) और पूज्यचरण बेला देवी (माता) के प्रति डाॅ0 अनिल कुमार पाठक का भक्ति भाव है। उन्होने कहा कि भौतिक दिनचर्या में हम अपने मूल से कटते जा रहे हैं जिसमें समूची ग्रामीण व्यवस्था और परिवार संस्कृति की उपेक्षा हो रही है। यही इन कविताओं का मुख्य संदेश है। मातृ पितृ भक्त के साथ-साथ कवि ने इसमें आंचलिक संस्कृति को बड़ी सफलता के साथ चित्रित किया है। उन्होंने कहा कि पारस बेला कृत को 5 खण्डों में विभक्त किया गया है। प्रत्येक खण्ड की रचनाएं सोद्येश्य लिखी गयी है। श्रवणाख्यान पुराख्यानों से लेकर लोकनाट्यों एवं गाथाओं में विस्तार पूर्वक प्रस्तुत किया गया है। भक्त श्रवण की कथा का सार संक्षेप भी कविताओं के माध्यम से कवि ने किया है।
अपनी रचना धर्मिता के विषय में बताते हुए डा0 अनिल कुमार पाठक भावुक हो गये। माता-पिता की स्मृति के इन क्षणों में उन्होंने एक लम्बी कविता संकलन से पढ़ी। उन्होंने कहा कि हमारी परम्परा मातृ देवो भव, पितृ देवो भव की रही है। पूर्वजों का स्मरण करना हमारा दायित्व है।
इस अवसर पर मण्डलायुक्त मनोज मिश्र, आई0जी0श्री विजय प्रकाश, कुलपति द्वय मनोज दीक्षित एवं अख्तर हसीब सहित तमाम अधिकारी एवं गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे। कार्यक्रम का सफल संचालन वरिष्ठ लेखक, यतीन्द्र मोहन मिश्र ने किया।
आभार ज्ञापन पारस-बेला न्यास के अध्यक्ष शिक्षा विद् एल0पी0पाण्डेय ने किया।

Comments (0)

अयोध्या विश्व के मानचित्र पर पयर्टन केन्द्र के रूप में विकसित हो- सुनील बंसल

Posted on 12 November 2017 by admin

-अयोध्या सरकार की प्राथमिकता में हैं।
21लखनऊ/फैजाबाद 12 नवम्बर 2017, गुरुकुल महाविद्यालय में आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन के दौरान भाजपा के प्रदेश महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल ने अयोध्या को लेकर केन्द्र व प्रदेश सरकार की प्राथमिकताओं का बखान किया। श्री बंसल ने कहा कि सरकार की मंशा है कि अयोध्या विश्व के मानचित्र पर पयर्टन के रुप में विकसित हो। अयोध्या के हर चैराहे पर रामायण के चरित्रों का वर्णन हो। अयोध्या का ऐसा सांस्कृतिक विकास होना चाहिए कि यहां आकर लोगो को भारतीय संस्कृति का दर्शन हो। प्रदेश सरकार ने अयोध्या में दीपावली पर भव्य आयोजन किया। अयोध्या सरकार की प्राथमिकताओं में है। हम निकाय चुनाव अभियान का श्रीगणेश अयोध्या से करने जा रहे है। 14 को यहां मुख्यमंत्री की सभा होगी। आने वाले समय में अयोध्या के बदलते स्वरुप को यहां की जनता देखने वाली है।
श्री बंसल ने कहा कि केन्द्र सरकार ने अयोध्या के विकास के लिए कई योजनाएं दी। एयरपोर्ट, रेलवे लाईन का दोहरीकरण, सड़को का जाल इसमें शामिल है। 106 जनकल्याण योजनाएं मोदी सरकार ने लागू की है। 3 करोड़ लोगो को निःशुल्क गैस कनेक्शन दिया जा चुका है। हम गर्व से कह सकते है कि दुनिया के सभी देश भारत से दोस्ती करना चाह रहे है। झाड़ू लेकर गलियों को साफ करने वाले, गंगा की सफाई के लिए खुद फावड़ा उठाने वाले मोदी देश के पहले प्रधानमंत्री है। जिन्होने अमेरिका में गर्व के साथ भारत माता का जयघोष किया। पूरी दुनिया को लग रहा है भारत विकसित होने जा रहा है। भारत बदल रहा है। उसी प्रकार उत्तर प्रदेश में सरकार बनने के बाद किसानो का ऋण माफ किया गया। गन्ना किसानो के बकाया का भुगतान किया गया। गांवो तक बिजली पहुंचायी गयी। करीब दस लाख लोगो को निःशुल्क बिजली का कनेक्शन दिया गया। भाजपा विधानसभा चुनाव की तरह से निकाय चुनावों में फिर से इतिहास बनाने जा रही है।
सांसद लल्लू सिंह ने कहा कि केन्द्र सरकार ने अयोध्या से निकलने वाली सड़को को फोर लेन बनाने, सरयू नदी का पानी तट तक पहुचे इसके लिए वैराज बनाने व चैरासी कोसी परिक्रमा मार्ग को विकासित करने की योजनाएं दी है। जिस प्रकार केन्द्र सरकार की योजनाओं के अमलीकरण के लिए प्रदेश मंे सरकार होना जरुरी है। उसी प्रकार निकायों में विकास के लिए यहां मेयर व नगरपालिका पर कब्जा होना जरुरी है। नगर निगम, प्रदेश सरकार व केन्द्र सरकार जब मिलकर योजनाबद्ध तरीके से विकास करेेगे तो यहां पयर्टन बढ़ेगा। विधायक वेद गुप्ता ने कहा कि अयोध्या के विकास के लिए इसे नगर निगम बनाने की आवश्यकता थी। जिसे प्रदेश सरकार ने बनाया। अब पूरे देश की निगाह अयोध्या नगर निगम के चुनाव पर है। भाजपा मेयर प्रत्याशी ऋषिकेश उपाध्याय ने कहा कि जिस प्रकार नेतृत्व ने भरोसा दिखाया उसी प्रकार चुनाव जीतने पर अयोध्या को योजनबद्ध तरीके से विकसित किया जायेगा।

Comments (0)

मुख्यमंत्री ने जनपद फैजाबाद की 03 तहसीलों में बाढ़ पीड़ितों को राहत सामग्री वितरित की

Posted on 25 August 2017 by admin

बाढ़ राहत सामग्री वितरण में किसी प्रकार
की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जायेगी: मुख्यमंत्री

बाढ़ पीड़ितो का दुःख दर्द जानने व राहत सामग्री वितरण में कोई कमी
न रहे, इसलिए मुख्यमंत्री स्वयं बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का निरीक्षण कर रहे हैं

संक्रामक रोगांे से बचाव हेतु सभी आवश्यक प्रबन्ध किये जाएंpress-51

पशुओं के लिए पर्याप्त चारे की व्यवस्था के निर्देश

बाढ़ से पीड़ित परिवारों की सहायता हेतु पर्याप्त धनराशि उपलब्ध करायी गयी है

बाढ़ की समस्या के स्थाई समाधान के लिए कार्य योजना तैयार की जा रही

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने आज जनपद फैजाबाद की 03 तहसीलों में बाढ़ पीड़ितों को राहत सामग्री वितरित की। उन्होंने तहसील रुदौली के पस्ता, तहसील सोहावल के मांझा कला व तहसील फैजाबाद सदर के पूराबाजार पहुंचकर बाढ़ प्रभावित व्यक्तियों को राहत सामग्री का वितरण किया। रूदौली में 616, सोहावल में 123 तथा पूराबाजार में 216 बाढ़ पीड़ितो को राहत सामग्री वितरित की गयी।
इस अवसर पर अपने विचार व्यक्त करते हुए मुख्यमंत्री जी ने अधिकारियों से कहा कि वे बाढ़ पीड़ितो के दुःख दर्द का निदान करें। इस बात का पूरा ध्यान रखें कि राहत सामग्री वितरण में कोई कमी न रहने पाये। बाढ़ राहत सामग्री वितरण में किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जायेगी।press-33
मुख्यमंत्री जी ने कहा कि बाढ़ पीड़ितो का दुःख दर्द जानने व राहत सामग्री वितरण में कोई कमी न रहे इसलिए वे स्वयं बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का निरीक्षण करने प्रत्येक बाढ़ प्रभावित जिले में जा रहे हैं। देवरिया, सिद्धार्थनगर, गोरखपुर में अभी भी काफी क्षेत्र बाढ़ प्रभावित है। बाराबंकी, श्रावस्ती, सिद्धार्थनगर, बलरामपुर आदि जनपदों के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रांे के भ्रमण के पश्चात् वे फैजाबाद जनपद में आए हैं। उन्होंने बाढ़ पीड़ितों को पर्याप्त मात्रा में राहत सामग्री वितरण के साथ पशुओं के लिए भी चारे की पर्याप्त व्यवस्था किए जाने के निर्देश जिला प्रशासन को दिये।
योगी जी ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि बाढ़ पीड़ितों को हर सम्भव राहत एवं सहायता पहुंचायी जाए। उन्होंने कहा कि बाढ़ के बाद संक्रामक रोगों की आशंका रहती है। ऐसे रोगों के बचाव हेतु प्रभावित इलाकों में डाॅक्टरांे की टीम तैनात की जाए। उन्होंने अधिकारियों को यह निर्देश भी दिए कि बाढ़ से जिन व्यक्तियों को घर व फसल आदि का नुकसान हुआ है उन्हें त्वरित राहत पहुंचाने हेतु आकलन रिर्पोट यथाशीघ्र शासन को उपलब्ध करायी जाए, ताकि जल्द से जल्द बाढ़ पीड़ितांे को राहत धनराशि वितरित की जा सके। उन्होंने कहा कि जिन लोगांे ने बाढ़ में अपने मकान खोये हैं उन्हें आने वाले समय में पात्रता के आधार पर आवास उपलब्ध कराने की व्यवस्था की गई है।
मुख्यमंत्री जी ने कहा कि बाढ़ की समस्या के स्थाई समाधान के लिए कार्य योजना तैयार की जा रही है। बाढ़ पीड़ितों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा कि आपदा के इस घड़ी में प्रदेश व केन्द्र सरकार गरीब, किसान, मजदूर तथा बाढ़ पीड़ितों के साथ खड़ी है। उन्होंने बताया कि बाढ़ प्रभावित परिवारांे की सहायता के लिये पर्याप्त धनराशि उपलब्ध करायी गई है।
इस अवसर पर जनप्रतिनिधिगण तथा शासन-प्रशासन के अधिकारीगण भी उपस्थित थे।

Comments (0)

हार्दिक बधाई देते हुए उनके सुख, समृद्धि व उन्नति की कामना की

Posted on 25 January 2013 by admin

ईद-मिलादुन्नवी के पावन अवसर पर उ0प्र0 कंाग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डाॅ0 निर्मल खत्री, सांसद ने प्रदेशवासियों विशेषकर मुस्लिम समुदाय के लोगों को हार्दिक बधाई देते हुए उनके सुख, समृद्धि व उन्नति की कामना की है।
प्रदेश कंाग्रेस अध्यक्ष डाॅ0 खत्री ने शुभकामना संदेश में कहा है कि मोहम्मद साहब ने समूचे विश्व में अमन, चैन और भाईचारे का पैगाम पूरी दुनिया को दिया था। उन्होने कहा कि मोहम्मद साहब के जन्मदिन के मौके हम सभी को उनके द्वारा दिये गये पैगाम को अमल में लाने की आवश्यकता है तथा हम सभी को आज के दिन समाज में एकता, अमन-चैन एवं भाईचारा बनाये रखने का संकल्प लेकर समाज में साम्प्रदायिक, जातिवादी एवं फिरकापरस्ती ताकतों के विरूद्ध एकजुट होने की जरूरत है।
—————-
उ0प्र0 कंाग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डाॅ0 निर्मल खत्री, सांसद कल दिनांक 25जनवरी को ईद-मिलादुन्नवी  के मौके पर फैजाबाद में शहर के जुलूस में शामिल होंगे।
प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता मारूफ खान ने बताया कि डाॅ0 खत्री दिनांक 26जनवरी को प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में प्रातः 9.30बजे ध्वजारोहण करेंगे, तदुपरान्त डा0 खत्री अपरान्ह कानपुर महानगर कांग्रेस कमेटी द्वारा आयोजित (नानाराव पार्क)-गणतंत्र दिवस समारोह में भाग लेंगे।
प्रवक्ता ने बताया कि इसी प्रकार डाॅ0 खत्री दिनांक 27जनवरी को अपरान्ह प्रदेश कंाग्रेस मुख्यालय में विगत विधानसभा चुनाव 2012 के प्रत्याशियों की बैठक में भाग लेंगे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

60 साल बाद आजादी झूठी साबित हो गई है

Posted on 20 December 2012 by admin

आज देश के सामने अपनी सम्प्रभुता बचाने की चुनौती है। सरकारों ने अमरीका के सामने अपनी नीतियां गिरवी रख दी हैं, इस अमरीकी नीति के तहत ही एक तरफ एफडीआई के रुप में वालमार्ट जैसी कंपनियां आ रही हैं तो वहीं मुस्लिम युवकों को आतंकवाद के नाम पर जेलों में सड़ाया जा रहा है, इस चुनौती से पूरी जनता को मिलकर लड़ना होगा। यही अशफाक उल्ला खंा समेत सभी शहीदों को सच्ची श्रंद्धाजलि होगी। यह बातें पूर्व सांसद और माकपा नेता सुभाषिनी अली ने ‘साझी विरासत की चुनौतियां’ सम्मेलन में कहीं।
dsc04336फार्बिस इंटर कालेज में आयोजित इस सम्मेलन में वरिष्ठ मानवाधिकार नेता गौतम नवलखा ने कहा कि 60 साल बाद आजादी झूठी साबित हो गई है। भारतीय सेना अपने ही देश वासियों को कश्मीर से लेकर पूर्वोत्तर तक गोलियों से छलनी कर रही है। मुसलमानों और आदिवासियों को आंतरिक शत्रु के बतौर खड़ा कर देश को कथित लोकतंत्र द्वारा चुनी गई सरकारें ही बांटने पर तुली हैं, जिसका मुकाबला जनता को करना होगा।
पूर्व पुलिस महानिरिक्षक एसआर दारापुरी ने पिछले दिनो संसद में आतंकवाद को रोकने के नाम पर काले कानूनों को पास करने का सवाल उठाते हुए कहा कि उनका मकसद पुलिस को वो सारी शक्तियां दे देना है जिससे मुस्लिमों, आदिवासियों, दलितों का दमन करना है।
वेलफेयर पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव कासिम रसूल इलियास ने कहा कि साझी विरासत को बचाने के लिए जरुरी है कि सभी आतंकी घटनाओं की जांच कराई जाय क्योंकि इन घटनाओं में अक्सर मुस्लिमों को फसाया जाता है जो 15-15 साल बाद बेदाग छूटते हैं। जिससे उस आदमी की जिन्दगी तबाह हो जाती है और इसका फायदा सांप्रदायिक शक्तियां मुसलमानों को बदनाम कर उठाती हैं।
आॅॅल इंडिया पीपुल्स फ्रंट के नेता और इलाहाबाद विवि के पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष लाल बहादुर सिंह ने कहा कि बाबरी विध्वंस के बाद फैजाबाद में दंगा नहीं हुआ लेकिन मुसलमानों की हमदर्द बनने वाली सपा सरकार के शासन में दंगा हो गया जो सपा के सांप्रदायिक मंसूबे को दिखाता है जो भाजपा की मिलीभगत के साथ यूपी को गुजरात बनाने पर तुले हैं।
वरिष्ठ भाकपा माले नेता मुहम्मद सलीम ने कहा कि भारत की धर्मनिरपेक्षता की रक्षा सपा या कांग्रेस नहीं कर सकती इसे इस देश की जनता अपनी साझी विरासत के मूल्यों से फासीवादी सरकारों के खिलाफ लड़कर करेगी। अशफाक और राम प्रसाद बिस्मिल की साझी शहादतों का दौर अभी जारी है,, क्योंकि राज्य का दमन बदस्तूर जारी है, ऐसे में यह लड़ाई नए भारत का निर्माण करेगी।
रिहाई मंच के संयोजक मुहम्मद शुऐब ने कहा कि आईबी देश को आतंकवाद के नाम पर बांटने की कोशिश में लगी हैं। उन्होंने कहा कि आरडी निमेश जांच आयोग की रिपोर्ट बताती है कि कचहरी विस्फोट में पकड़े गए तारिक और खालिद निर्दोष हैं और उन्हें एटीएस और खुफिया एजेंसियों ने फंसाया है, लेकिन सपा सरकार इस रिपोर्ट को जारी न कर दोषी अधिकारियों को बचाने में लगी है।
पीयूसीएल नेता महताब आलम ने कहा कि आपरेशन ग्रीन हंट और आतंकवाद के नाम पर आदिवासियों-मुसलमानों का दंमन कर सरकारें साम्राज्य विरोधी आंदोलन को कमजोर कर रही है।
अध्यक्षता कामरेड सीताराम वर्मा और संचालन अनिल सिंह ने किया। डीवाईएफआई द्वारा आयोजित इस सम्मेलन में सत्भान सिंह जनवादी, गुफरान, हाफिज अब्दुल हफीज, सैयद निजाम अशरफ, जलाल सिद्किी, तारिक सईद सुधीर सिंह, केपीसिंह, दिनेश सिंह, कमलेश यादव, आरडी आनंद, स्वप्निल श्रीवास्तव, मंजर मेहदी, रघुवंश मणि, जीतेेन्द्र राव, आरजे यादवख् जमुना सिंह, आफाक, शाहआलम, राजीव यादव इत्यादि लोग उपस्थित थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

फैजाबाद में हिंसा से प्रभावित लागों के नुकसान की भरपाई सरकार करेगी

Posted on 21 November 2012 by admin

प्रशासन व पुलिस के दोषी पाये गये अधिकारियों व कर्मचारियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई होगी -मुख्यमंत्री

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव ने विगत दिनों फैजाबाद जिलें में हिंसक घटनाओं में प्रभावित हुये लोगों को आश्वासन दिया है कि उनकी सम्पत्ति को जो नुकसान हुआ है, सरकार उसकी पूरी-पूरी भरपाई करेगी। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन व पुलिस के उन अधिकारियों के खिलाफ कठारे कार्रवाई की जायेगी, जिन्होंने हिंसक घटनाओं पर काबू पाने में लापरवाही की है। उन्होंने यह भी आश्वासन दिया कि जिन बेकसूर लोगों को इन घटनाओं के दौरान गिरफ्तार किया गया है उन्हें भी जल्दी ही रिहा किया जायेगा।
मुख्यमंत्री ने यह आश्वासन आज अपने सरकारी आवास पर प्रदेश के अल्पसंख्यक कल्याण एवं नगर विकास मंत्री मो0 आजम खां की रहनुमाई में अपनी व्यथा सुनाने आये फैजाबाद जिले के दंगा पीडि़तों के एक शिष्टमण्डल को दिया। श्री यादव ने कहा कि जबसे प्रदेश की वर्तमान सरकार सत्ता में आयी है तभी से कुछ लोग अपने निहित स्वार्थाें के चलते प्रदेश में कायम अमन व चैन के माहौल को बिगाड़ने की कोशिश कर रहे हैं, ताकि प्रदेश सरकार की छवि खराब हो। उन्होंने कड़े शब्दों में कहा कि इन शरारती तत्वों की नापाक कोशिशों को किसी भी सूरत में कामयाब नहीं होने दिया जायेगा। उन्हांेने कहा कि जिला प्रशासन व पुलिस को कड़े निर्देश दिये गये हैं कि इस प्रकार की घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो और कानून व्यवस्था को पूरी कड़ाई से बनाये रखा जाये। उन्होंने कहा कि इन निर्देशों का पालन न करने वाले अधिकारियों व कर्मचारियों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई की जायेगी। उन्होंने शिष्ट मण्डल से अपेक्षा की कि जिन लोगों ने दंगे में अपनी सम्पत्ति को हुये नुकसान के सुबूत व अन्य जरूरी कागजात अभी तक उपलब्ध नहीं कराये हैं वे इन्हें जल्द ही उपलब्ध करा दें, ताकि उनके नुकसान की भरपाई के लिए कार्रवाई शुरू की जा सके।
मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव के प्रति अपना आभार व्यक्त करते हुए प्रदेश के अल्पसंख्यक कल्याण एवं नगर विकास मंत्री मो0 आजम खां ने कहा कि शरारती तत्वों द्वारा की जा रही फसाद व हिंसक व हिंसा की घटनाओं के पीछे प्रदेश सरकार की छवि को खराब करने की एक सुनियोजित साजिश रची जा रही है, लेकिन प्रदेश सरकार इस साजिश को किसी भी दशा में कामयाब नहीं होने देगी और इन्हें रचने वालों के विरुद्ध सख़्त से सख़्त कार्रवाई करेगी, चाहे वे कितने ही प्रभावशाली क्यों न हों। उन्हांेने कहा कि इन घटनाओं के लेकर सरकार का रवैया बहुत सख़्त है और इसी रवैये के अनुरूप जिला प्रशासन व पुलिस अधिकारियांे को कार्य करने के निर्देश दिये गये हैं। उन्होंने जोर देकर कहा कि इन घटनाओं के लिए दोषी पाये गये अधिकारियों व कर्मचारियों को कतई बख्शा नहीं जायेगा और वे दण्ड के भागीदार होंगे।
इस अवसर पर स्थानीय विधायक के अलावा प्रदेश के मुख्य सचिव श्री जावेद उस्मानी, मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव श्री राकेश गर्ग, प्रमुख सचिव गृह श्री आर0एम0 श्रीवास्तव, पुलिस महानिदेशक श्री ए0सी0 शर्मा, अपर पुलिस महानिदेशक (कानून व्यवस्था) श्री अरुण कुमार व अन्य उच्च अधिकारी माजूद थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

March 2024
M T W T F S S
« Sep    
 123
45678910
11121314151617
18192021222324
25262728293031
-->









 Type in