*खाकी वर्दी वालो के कारनामे-जनता की जुवानी * सफेद कुर्ते वाले नेताओ के कारनामे-जनता की जुवानी "upnewslive.com" पर, आप के पास है कोई जानकारी तो आप भी बन सकते है सिटी रिपोर्टर हमें मेल करे info@upnewslive.com पर या 09415508695 फ़ोन करे , मीडिया ग्रुप पेश करते है <UPNEWS>मोबाईल sms न्यूज़ एलर्ट के लिए अगर आप भी कहते है अपने और प्रदेश की खबरे अपने मोबाईल पर तो अपना <नाम-, पता-, अपना जॉब,- शहर का नाम, - टाइप कर 09415508695 पर sms, प्रदेश का पहला हिन्दी न्यूज़ पोर्टल जिसमे अपने प्रदेश की खबरें सरकार की योजनाएँ,प्रगति,मंत्रियो के काम की प्रगति www.upnewslive.com पर

Archive | September, 2013

उत्तर प्रदेश के पशुधन एवं लघु सिंचार्इ मंत्री श्री राज किशोर सिंह ने लघु सिंचार्इ एवं भूगर्भ जल विभाग के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि

Posted on 25 September 2013 by admin

उत्तर प्रदेश के पशुधन एवं लघु सिंचार्इ मंत्री श्री राज किशोर सिंह ने लघु सिंचार्इ एवं भूगर्भ जल विभाग के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि किसानों के लिए फायदेमंद विभागीय योजनाओं के संचालन सम्बन्धी कार्य प्रगति में तेजी लायी जाये। उन्होंने कहा कि योजनाओं के गुणवत्तायुक्त एवं समयबद्ध क्रियान्वयन में अधिकारियों एवं कर्मचारियों की लापरवाही, उदासीनता व मनमानी पाये जाने पर सम्बनिधत के खिलाफ सख्त कार्रवार्इ की जायेगी।
लघु सिंचार्इ मंत्री ने योजनाओं के संचालन में तेजी लाने तथा इस मद में आवंटित धनराशि को समय से खर्च करने के निर्देश दिये। उन्होंने अधिकारियों को विभागीय योजनाओं की भौतिक एवं वित्तीय लक्ष्यपूर्ति समय से सुनिशिचत करने के निर्देश दिये। योजनाओं के संचालन में न्यूनतम उपलबिध वाले जनपदों एवं मण्डल के सम्बनिधत अधिकारियों को एक सप्ताह में अपनी कार्य संस्कृति में सुधार लाकर तत्परता से लक्ष्यपूर्ति के निर्देश दिये।
श्री सिंह ने भूजल प्रबन्धन, वर्षा जल संचयन एवं भूजल रिचार्ज पर बल देते हुए अधिकारियों को निर्देश दिये हैं कि प्रदेश के शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में भूजल विकास की योजनाओं के प्रभावी संचालन के लिए सभी विभागों से समन्वय स्थापित किया जाये। उन्होंने कहा कि ”जल मनुष्य, जीव-जन्तुओं व पाधों की आवश्यकताओं के साथ-साथ खाध सुरक्षा तथा सतत विकास का एक प्रमुख आधार है। अत: इसकी गुणवत्ता एवं मात्रा को संरक्षित करना सभी के लिए जरूरी है।
लघु सिंचार्इ एवं भूगर्भ जल मंत्री के निर्देशानुसार विभागीय निदेशक श्री प्रतीक रंजन चौरसिया के नेतृत्व में लघु सिंचार्इ एवं भूगर्भ जल विभाग के कार्योें की समीक्षा गत दिवस विधान सभा सिथत सभाकक्ष में की गयी। विभाग द्वारा संचालित नि:शुल्क बोरिंग, गहरी बोरिंग, मध्यम गहरी बोरिंग, रिचार्जिंग चेकडैम, ब्लास्ट कूपों का जीर्णोद्धार, बुन्देलखण्ड पैकेज एवं जल वितरण प्रणाली आदि योजनाओं की भौतिक एवं वित्तीय लक्ष्यपूर्ति की समीक्षा की गयी।
समीक्षा बैठक में जिलाें एवं मण्डल के विभागी अधीक्षण अभियंता एवं अधिशासी अभियंता के साथ-साथ मुख्यालय के वरिष्ठ अधिकारी उपसिथत थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

विज्ञान एवं प्रौधोगिकी राज्य मंत्री प्रो0 अभिषेक मिश्र ने लखनऊ उत्तर विधान सभा क्षेत्र के विकास एवं वहां की समस्याओं के सम्बन्ध में आज

Posted on 25 September 2013 by admin

विज्ञान एवं प्रौधोगिकी राज्य मंत्री प्रो0 अभिषेक मिश्र ने लखनऊ उत्तर विधान सभा क्षेत्र के विकास एवं वहां की समस्याओं के सम्बन्ध में आज अपने कार्यालय कक्ष में लखनऊ विकास प्राधिकरण, नगर निगम एवं जल निगम के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। उन्होंने क्षेत्रीय विकास में आने वाली समस्याओं एवं उनके निराकरण के तत्काल आवश्यक कार्रवार्इ करने के निर्देश सम्बनिधत अधिकारियों को दिये। उन्होंने कहा कि क्षेत्रीय लोगों की समस्याओं को मेरे संज्ञान में लाया जाये कि इसका समाधान क्यों नहीं किया जा सकता है। शासन स्तर पर जो समस्या आयेगी उसका समाधान मैं उ0प्र0 के मुख्यमंत्री से कराउँगा। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिये कि क्षेत्र की जनता को दिखना चाहिये कि उ0प्र0 की सरकार हमारे हितों के संरक्षण, क्षेत्र के विकास एवं उनकी मूलभूत आवश्यकताओं के प्रति कृतसंकल्प है।
प्रो0 अभिषेक मिश्र ने कैटल कालोनी को अन्यंत्र स्थापित करने, चौक में शुलभ शौचालय के निर्माण, चौक क्षेत्र में बनने वाली नर्इ पार्किंग स्थल, फैजुल्लागंज बंधे के निर्माण, कपूरथला नर्इ पाकिर्ंग की निर्माण, आश्रयहीन कालोनी फैजुल्लागंज, जानकीपुरम विस्तार में पानी आपूर्ति हेतु पानी की टंकी का मरम्मत कार्य तथा कम्युनिटी सेण्टर का किराया कम करने आदि के सम्बन्ध में आने वाली समस्याओं के बारे में विस्तृत चर्चा की तथा अधिकारियों को तत्काल उसका समाधान करने एवं समस्याओं के निराकरण हेतु नर्इ कार्ययोजना बनाकर शासन के समक्ष प्रस्तुत करने के निर्देश सम्बनिधत विभाग के अधिकारियों को दिये।
प्रो0 मिश्र ने लखनऊ उत्तर विधान सभा क्षेत्र के अन्तर्गत आने वाले सभी पाकोर्ं को सफार्इ, रंगार्इ, पुतार्इ एवं टूटी वाल को ठीक करने तथा पाकोर्ं के अन्दर वाकिंग ट्रैक पर टाइल्स तथा इसके किनारे अच्छे पेड़ व फूल पौधे लगवाने के निर्देश भी अधिकारियों को दिये।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

बुन्देलखण्ड के किसानों को सिप्रंकलर सेटों के खरीदने पर 90 से 50 प्रतिशत का अनुदान -कृषि मंत्री

Posted on 25 September 2013 by admin

उत्तर प्रदेश के बुन्देलखण्ड तथा विंध्य क्षेत्र के 76 विकास खण्डों में सिपं्रकलर सेटों के खरीदने पर लघु और सीमान्त कृषकों को 90 प्रतिशत तथा बड़े किसानों को 50 प्रतिशत का अनुदान उपलब्ध कराया जा रहा है।
कृषि मंत्री श्री आनन्द सिंह ने आज यहां यह बताया कि प्रदेश के बुन्देलखण्ड एवं विंध्य क्षेत्र में सिंचार्इ जल उपयोग की क्षमता बढ़ाने के लिए सिप्रंकलर सिंचार्इ प्रणाली को प्रोत्साहन देने के लिए सरकार द्वारा सिप्रंकलर सेटों पर अनुदान उपलब्ध कराया जा रहा है। उन्होंने बताया कि प्रत्येक विकास खण्ड में 68 सिप्रंकलर सेटों को अनुदान पर वितरित करने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है।
कृषि मंत्री ने बताया कि किसानों को सिप्रंकलर सेटों पर अनुदान वितरण के लिए बुन्देलखण्ड के सभी विकास खण्डों में संबंधित जिलाधिकारियों की अध्यक्षता में कमेटी बनार्इ गर्इ हैं। इन कमेटियों के माध्यम से लाभार्थी कृषकों का चयन कर सिप्रंकलर सेटों के खरीदने पर अनुदान उपलब्ध कराने का कार्य तेजी से किया जा रहा है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

पंजीकृत श्रमिकों को शीघ्र मिलेंगी साइकिलें

Posted on 25 September 2013 by admin

प्रदेश सरकार द्वारा पंजीकृत सभी निर्माण श्रमिकों को मुफ्त साइकिलें दिये जाने की योजना पर तीव्र गति से कार्य किया जा रहा है। अगले माह से साइकिल वितरण का कार्य आरम्भ किये जाने का कार्यक्रम बनाया जा रहा है।
श्रम निदेशालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार लगभग सवा तीन लाख श्रमिकों को नि:शुल्क साइकिलें दिये जाने की योजना है। पहले इस योजना में पंजीकृत श्रमिकों से कुछ धन जमा कराया जाता था पर अब उसे पूर्णत: खत्म कर दिया गया है। अब साइकिलें मुफ्त दी जायेंगी।
इस संबंध में बड़ी संख्या में श्रमिकों से योजना का लाभ प्राप्त करने के लिए आवेदन-पत्र प्राप्त हो रहे हैं। श्रम विभाग के अधिकारी लेबर अडडों पर कैम्प लगाकर तथा अन्य माध्यमों से भी योजना का प्रचार-प्रसार कर रहे हैं।
………………………………………………………………………………………………..

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

बलिया की तीन नगर पंचायतों में सदस्य नामित

Posted on 25 September 2013 by admin

उत्तर प्रदेश शासन द्वारा बलिया जिले की तीन नगर पंचायतों में तीन-तीन सदस्य नामित किये गये हैं।
इस संबंध में नगर विकास विभाग द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार जिन नगर पंचायतों में ये सदस्य नामित किये गये हैं, उनमें सिकन्दरपुर, बेल्थरा रोड तथा चितबड़ागांव शामिल हैं।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

अवस्थापना एवं औधोगिक विकास आयुक्त ने रेसिंग कार्यक्रम की तैयारियों को अंतिम रूप दिया

Posted on 25 September 2013 by admin

अवस्थापना एवं औधोगिक विकास आयुक्त श्री आलोक रंजन ने वर्ष 2013 की फामर्ूला -1 मोटर रेसिंग के आयोजन को आगामी 25 से 27 अक्टूबर के मध्य आयोजित किए जाने के जे0पी0 स्पोर्टस इण्टरनेशनल लिमिटेड के प्रस्ताव को अनुमोदित किया है।
बुद्ध इण्टरनेशलन सर्किट पर होने वाली इस प्रतियोगिता की तैयारी बैठक की समीक्षा करते हुए अवस्थापना एवं औधोगिक विकास आयुक्त श्री आलोक रंजन ने गृह विभाग, नोएडा, ग्रेटर नोएडा, यमुना एक्सप्रेस वे, औधोगिक विकास प्राधिकरण तथा गौतम बुद्ध नगर के स्थानीय प्रशासन को अन्तर्राष्ट्रीय महत्व के इस महत्वपूर्ण आयोजन को सफलतापूर्वक सम्पन्न कराये जाने हेतु सख्त हिदायत दी। उन्होनें रेसिंग सम्बन्धी सभी तैयारियों और सुरक्षा सम्बन्धी सभी बिन्दुओं का विस्तार से अनुश्रवण करने के बाद मोटर रेंसिंग आयोजन के प्रस्ताव को अनुमोदित करते हुए कहा कि रेसिंग हमारे प्रदेश को अन्तर्राष्ट्रीय फलक पर एक बेहतर ढंग से स्पोर्ट प्रेमियों के समक्ष प्रस्तुत किए जाने का अवसर प्रदान करती है और इसलिए यह अत्यंत महत्वपूर्ण है। इसके अन्तर्राष्ट्रीय महत्व के अनुरूप इसे सफल बनाना हमारी जिम्मेदारी है और इसके लिए हम सभी हर संभव प्रयास करेंगे।
इसके साथ ही श्री आलोक रंजन, अवस्थापना एवं औधोगिक विकास आयुक्त ने आयोजन की सुरक्षा सुनिशिचत करने के लिए सर्किट को चार भाग (ट्रैक एरिया, दर्शक एरिया, पैडाक, सर्किट के बाहर) में विभाजित किये जाने एवं गृह विभाग को यथोचित पुलिस बल तैनात किए जाने के निर्देश दिए।
ज्ञातव्य है कि इस विश्व प्रसिद्ध रेसिंग प्रतियोगिता हेतु सम्पूर्ण एशिया में गिने-चुने सर्किटों में बुद्धा इण्टरनेशनल सर्किट, उत्तर प्रदेश में सिथत भारत वर्ष में एकमात्र सर्किट है। आज सम्पन्न हुर्इ इस कार्यक्रम की तैयारी बैठक में जे0पी0 ग्रुप के सीनियर वार्इस प्रेजीडेण्ट

श्री कमर अहमद ने सूचित किया कि इस वर्ष कार्यक्रम में लगभग 65000 दर्शकों के आने की संभावना है, जिसके लिए आयोजक 65514 सीटों हेतु टिकट विक्रय का प्रबन्ध किया गया है।
अवस्थापना एवं औधोगिक विकास आयुक्त श्री आलोक रंजन ने इस कार्यक्रम में 25 हजार वाहनों की पार्किग की व्यवस्था के साथ-साथ यमुना एक्सप्रेस-वे पर 15 कि0मी0 लम्बा एण्ट्री रैम बनवाने के लिए 15 अक्टूबर तक का समय दिया है। जे0पी0 ग्रुप के सीनियर वार्इस प्रेजीडेण्ट श्री कमर अहमद ने सूचित किया कि पार्किग और पैदल चलने वाले दर्शकों के लिए सर्किट के पास 19439 कार तथा 2000 मोटरसार्इकिल की पािर्कग की व्यवस्था की गर्इ है। कार से आने वाले अनुमानित दर्शक 42878 होंगे। इसके साथ ही दर्शकों को कार्यक्रम स्थल तक पहुंचाने हेतु बी0आर्इ0सी0 बस सेवा के अन्तर्गत नोएडा सिटी सेण्टर मेट्रो स्टेशन से 100 प्री-बुक्ड चार्टड बस के संचालन की व्यवस्था की गर्इ है। इसके साथ ही श्री कमर अहमद ने यह भी बताया कि दर्शकों के लिए रेडियो कैब्स, चार बस माल में पार्किग, दर्शकों को बस माल से पिकअप एवं ड्राप सुविधा की सुविधा का भी इंतजाम किया गया है। इसके साथ ही उन्होने बताया कि दर्शकों की सुविधा हेतु बाहय सर्किट एवं आंतरिक सर्कुलर सटल बस सेवा की व्यवस्था की गर्इ है, जो बस माल नार्थ से बस माल र्इस्ट के मध्य संचालित रहेगी।
बैठक में प्रमुख सचिव राज्यपाल श्री मंजीत सिंह, प्रमुख सचिव अवस्थापना एवं आधोगिक विकास श्री एस0पी0 सिंह, जिलाधिकारी गौतमबुद्ध नगर श्री रविकांत सिंह, सूचना निदेशक श्री प्रभात मित्तल,  ए0डी0जी0 श्री अरुण कुमार, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक गौतमबुद्ध नगर डा0 प्रीतेन्द्र सिंह,  एवं जे0पी0 स्पोर्टस इण्टरनैशनल के प्रतिनिधि वरिष्ठ वार्इस प्रेजीडेण्ट श्री कमर अहमद एवं कमल धवन उपसिथत थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

उत्तर प्रदेश के प्रमुख सचिव ग्राम्य विकास श्री अरूण सिंघल ने विकास योजनाओं को लागू करने में

Posted on 25 September 2013 by admin

उत्तर प्रदेश के प्रमुख सचिव ग्राम्य विकास श्री अरूण सिंघल ने विकास योजनाओं को लागू करने में सबसे कम प्रगति वाले जनपदों के मुख्य विकास अधिकारियों से जवाब तलब करने के निर्देश दिये हंै। साथ ही अगस्त माह में मनरेगा इनिदरा आवास अन्य योजनाओं में हमीरपुर, रायबरेली, झांसी जनपदों की सबसे अच्छी प्रगति की सराहना की। उन्होंने कहा कि इन तीन जनपदों की तरह सभी जनपद कार्य करें तो मनरेगा में प्रगति अच्छी होगी। साथ ही गांव का विकास भी होगा।
श्री सिंघल आज यहा यू0पी0आर0डी0ए0 के सभागार में आयोजित विभागीय कार्यक्रमों की प्रगति की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। उन्होंने कहा कि सभी संबंधित अधिकारी योजनाओं का मस्टररोल बनाकर कार्य को अंजाम दे।
आयुक्त ग्राम्य विकास श्री के0 रविन्द्र नायक ने मुख्य विकास अधिकारियों को इनिदरा आवास, लोहिया ग्रामीण आवास की प्रगति एवं धन के खर्चे आदि का ब्यौरा पारदर्शिता के साथ एम0 आर्इ0 एम0 पर डाटा समय से अपलोड करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि योजनाओं का आरम्भ से अब तक की सिथति, एम0आर्इ0एस0 पर कार्यपूर्णता की सिथति एवं फोटो भी समय से अपलोड करें।
श्री नायक ने यह भी कहा कि वन विभाग के डी0 एफ0 ओ0, जिलाधिकारी के साथ बैठक कर जहां पौध रोपण नहीं है या गढढ़े खूदे पड़े है वहा अक्टूबर तक कार्य पूर्ण कराये। इसके साथ ही विधायक निधि का पैसा समय से उनके बैंक खाते में पहुंचा दे ताकि विकास कार्य में रूकावट न आये तथा प्रतिनिधियों की शिकायतों का निस्तारण भी समय से कराये। उन्होंने बायो गैस एवं अम्बेडकर विशेष रोजगार, सामाजिक आर्थिक जातीय जनगणना आदि की भी समीक्षा कर प्रगति को बढ़ाने के निर्देश दिये गये।
बैठक में समस्त मण्डल एवं जनपद के संयुक्त विकास अधिकारी, मुख्य विकास अधिकारी, अपर प्रमुख वन संरक्षक श्री शर्मा, सहायक आयुक्त बैठक श्री वी0के0त्रिवेदी आदि वरिष्ठ अधिकारी उपसिथत थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

नौ सौ चूहे खाकर बिल्ली हज को चली की कहावत को चरितार्थ करता है।

Posted on 25 September 2013 by admin

भारतीय जनता पार्टी ने समाजवादी पार्टी द्वारा कल से शुरू किये
जा रहे ßसदभावना एकता सप्ताहß को पाखण्ड बताया। पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता विजय बहादुर पाठक ने
कहा कि समाजवादी पार्टी द्वारा ßसदभावना व एकताß की बात करना ßनौ सौ चूहे खाकर बिल्ली हज को
चलीß की कहावत को चरितार्थ करता है। उन्होने कहा कि जिस समाजवादी पार्टी की सरकार के वरिष्ठ
मंत्री आजम खां की मुजफ्फरनगर दंगों में भूमिका का सच सबके सामने हो ऐसे लोगों के मुँह से
सदभावना एवं एकता की बात करना बेर्इमानी लगता है। आखिर आजम खां को बचाने के लिए और कब
तक जिल्लत सहेंगे अखिलेश?
पार्टी के राज्य मुख्यालय पर पत्रकारों से चर्चा में प्रदेश प्रवक्ता विजय बहादुर पाठक ने आरोप
लगाया कि समाजवादी पार्टी और अखिलेश सरकार उत्तर प्रदेश का सामाजिक सदभाव बिगाड़ने का काम
कर रही है। राजनीति धुव्रीकरण के प्रयास में जुटी समाजवादी पार्टी लगातार एक वर्ग विशेष के प्रति
आभार प्रकट करती है। योजनाओं से लेकर सामान्य कामकाज तक में भेदभाव का संदेश देती है। राज्य में
नित हो रहे साम्प्रदायिक उन्माद की घटनाओं ने पूरे प्रदेश का ताना-बाना बिगाड़ कर रख दिया।
सामाजिक सदभाव इतना बिगड़ गया है कि प्रशासनिक लापरवाही के कारण राज्य में हो रही छोटी-छोटी
घटनाएं साम्प्रदायिक उपद्रव में तबदील हो जा रही है। सामाजिक सदभाव कायम करने की दिशा में प्रयास
करने की जिन पर जिम्मेदारी है वे एक पक्ष और एक पाले में खड़े होते नजर आते है। ताजा घटनाक्रम में
मुजफ्फरनगर के दंगों की आरोपी है समाजवादी पार्टी। यह बात भारतीय जनता पार्टी ही नही खुद
समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायकों ने सपा छोड़ते समय कही। जबकि उनके एक लोकसभा प्रत्याशी ने भी
दंगों में सपा नेताओं और अखिलेश सरकार की कार्यशैली पर गंभीर सवाल उठाकर सपा के टिकट पर
चुनाव लड़ने से ही मना कर दिया।
श्री पाठक ने कहा कि मुजफ्फरनगर दंगों में पूरी समाजवादी पार्टी और अखिलेश सरकार एक वर्ग
विशेष के पक्ष में खड़ी है। राहत सामग्री से लेकर सामान्य काम काज तक में भेदभाव हो रहा है। सरकार
की नीतियों के चलते अपने ही शहर में कर्इ हजार लोग शरणार्थी के रूप में रहने को मजबूर है। विश्वास
बहाली का आलम यह है कि इन शरणार्थी कैम्पों से लोगे अपने घरों में नही जाना चह रही क्यों कि
सरकार सुरक्षा का वातावरण दे पाने में असमर्थ है। परिणाम स्वरूप आज भी हजारों लोग शरणार्थी कैम्पों
में अपना जीवन व्यतीत कर रहे है। उन्होंने सवाल किया कि जिस कवाल की घटना के कारण पूरा मामला
बढ़ा उसमें क्या कार्रवार्इ हुर्इ? घटना के लगभग एक माह बीतने के बाद भी सचिन और गौरव के हत्यारों
की गिरफ्तारी पुलिस अब तक क्यों नही कर पार्इ?

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

पार्टी प्रवक्ता विजय बहादुर पाठक ने बताया कि

Posted on 25 September 2013 by admin

भारतीय जनता पार्टी कल 25 सितम्बर कोप्रखर विचारक, उत्कृष्ट संगठनकर्ता, पार्टी के वैचारिक मार्ग दर्शक एवं एकात्म
मानववाद के प्रणेता पं0 दीन दयाल उपाध्याय जी की जयंती पूरे प्रदेश में
मनायेगी। पार्टी प्रवक्ता विजय बहादुर पाठक ने बताया कि 25 सितम्बर 1916 को
मथुरा के नगला चंद्रभान में जन्में पं0 दीन दयाल उपाध्याय जी की जयंती पर
कल पार्टी की सभी जिला र्इकार्इयां विविध कार्यक्रम का आयोजन करेंगी।
पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष नितिन गड़करी चित्रकूट के आरोग्यधाम में पं0
दीनदयाल उपाध्याय जयंती के अवसर कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। पार्टी के प्रदेश
अध्यक्ष डा0 लक्ष्मीकांत बाजपेयी मेरठ में रहेंगे तथा पं0 दीन दयाल उपाध्याय जी
की जयंती पर आयोजित कार्यक्रमों में भाग लेंगे। पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सूर्य प्रताप
शाही देवरिया में तथा पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष शिव प्रताप शुक्ल गोरखपुर में
आयोजित कार्यक्रमों में भाग लेंगे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

सफलता के लिए निरन्तर प्रयास जरूरी: रस्तोगी

Posted on 25 September 2013 by admin

लखनऊ। मानव संसाधन विकास मंत्रालय भारत सरकार द्वारा संचालित जन शिक्षण संस्थान के निदेशक एसपी रस्तोगी ने कहा कि किसी भी क्षेत्र में सफलता के लिए निरन्तरता जरूरी है। इसलिए बेरोजगार युवक-युवतियों को सफलता के लिए लगातार प्रयास करना चाहिए। श्री रस्तोगी आज को सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उधम मंत्रालय भारत सरकार के राष्ट्रीय उधमिता लघु व्यवसाय विकास संस्थान द्वारा सरोजनीनगर के स्कूटर्स इणिडया चौराहा सिथत सहयोग परिवार इंस्टीटयूट आफ कम्प्यूटर एजूकेशन (स्पाइस) में आयोजित त्रैमासिक कौशल विकास आधारित कम्प्यूटर हार्डवेयर मेंंटीनेंस एण्ड नेटवर्किंग प्रशिक्षण कार्यक्रम के उदघाटन के दौरान प्रतिभागियों को सम्बोधित कर रहे थे।
इस मौके पर श्री रस्तोगी ने कहा कि कुछ समय पहले कम्प्यूटर केवल बड़े-बडे़ संस्थानों में थे।  लेकिन आज के समय में कम्प्यूटर छोटे-छोटे प्रतिष्ठानों के साथ ही तकरीबन सभी घरों में मौजूद है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने छात्रों को लैपटाप बांटकर छात्र-छात्राओं तक को इससे जोड़ने का काम किया है। उन्होंने कहा कि वैज्ञानिको व इंजीनियरों द्वारा नर्इ-नर्इ तकनीकें इजाद की जा रही है। जिससे कम्प्यूटर बहुत उपयोगी साबित हो रहा है। जिसके चलते बेरोजगार युवक-युवतियों को लिए कम्प्यूटर हार्डवेयर प्रशिक्षण कार्यक्रम काफी महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा कि यह प्रशिक्षण बेरोजगार युवक-युवतियां अपना व्यवसाय करने के लिए सुनहरा मौका है। प्रशिक्षण समन्वयक आरके पासी ने बताया कि तीन माह के इस प्रशिक्षण कार्यक्रम में प्रतिभागियों को कम्प्यूटर मेंटीनेंस के साथ ही एसेम्बलिंग का प्रशिक्षण भी दिया जाएगा। इस मौके पर स्पाइस की सहायक प्रबंधक मेनका यादव ने आये हुए अतिथियों के प्रति आभार व्यक्त किया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

September 2013
M T W T F S S
« Aug   Oct »
 1
2345678
9101112131415
16171819202122
23242526272829
30  
-->







 Type in