Archive | September 21st, 2013

समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं मंत्री श्री शिवपाल सिंह यादव ने आज समाजवादी पार्टी के राज्य मुख्यालय पर सैकड़ो लोगों से भेंट की

Posted on 21 September 2013 by admin

समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं मंत्री श्री शिवपाल सिंह यादव ने आज समाजवादी पार्टी के राज्य मुख्यालय पर सैकड़ो लोगों से भेंट की और उनकी समस्याओं के समाधान के लिये सम्बनिधत को निर्देश भी दिये। उनमे से कुछ लोग अपने क्षेत्र के विकास के बारे में बात कर रहे थे तो कुछ ने नौकरी के लिये आवेदन दिया। बहुतो ने अपने यहां की सड़को की मरम्मत एवं सिंचार्इ विभाग से सम्बनिधत टयूबवेल कनेक्शन के बारे में मंत्री जी को निवेदन पत्र दिया। इनमे ज्यादातर किसान, महिलाएं और गरीब नौजवान थे जिन्होने अपने-अपने कार्यो से श्री शिवपाल सिंह यादव को अवगत कराया।
ज्ञातव्य है कि समाजवादी पार्टी के राज्य मुख्यालय में प्रतिदिन राज्य सरकार का कोर्इ न कोर्इ मंत्री जनता से मिलकर उनकी समस्याओं के बारे में अवगत होते है और उनकी समस्याओं का समाघान करने के लिये सम्बनिधत विभागो को अवगत कराते हैं। मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव जी भी महीने के पहले बुद्ववार को अपने सरकारी आवास 5-कालीदास मार्ग, लखनऊ पर जनता दर्षन कार्यक्रम में स्वयं प्रदेशभर से आये हजारो लोगों से भेंट करते हैं।
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री मुलायम सिंह यादव जी भी राज्य मुख्यालय में लोगों से मिलते हैं और नेताजी का यह मानना है कि समाजवादी सरकार जनता के लिये और जनता की है। राष्ट्रीय अध्यक्ष जी का पार्टी के नेताओं को निर्देश है कि समाजवादियों को हर वक्त जनता की समस्याओं के समाधान के लिये काम करना चाहिये।
सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

केन्द्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री श्री एम.एम.पल्लम राजू सोमवार दिनांक 23सितम्बर 2013 को ललितपुर और झांसी दौरे पर आ रहे हैं।

Posted on 21 September 2013 by admin

केन्द्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री श्री एम.एम.पल्लम राजू सोमवार दिनांक 23सितम्बर 2013 को ललितपुर और झांसी दौरे पर आ रहे हैं। वे प्रात: 6.50 बजे ललितपुर पहुंचेंगे। उसके बाद मंत्री महोदय ललितपुर में 9.30 बजे एक केन्द्रीय विधालय की आधार शिला रखेंगे।
इसके बाद मंत्री जी दोपहर 12.45 बजे बुंदेलखंड विश्वविधालय झांसी पहुंचेंगे।
दिन में वे 2.00 बजे एक कार्यशाला में भाग लेने के बाद 03.00बजे  बुंदेलखंड क्षेत्र में चल रहीं शिक्षा संबधी योजनाओं के वारे में समीक्षा बैठक करेंगे।
इसके बाद केन्द्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री 04.30 बजे संवाददाताओं से बातचीत करेंगें। शाम 06.00बजे दिल्ली रवाना हो जायेंगे।
आपसे अनुरोध है कि उक्त कार्यक्रम के विस्तृत कवरेज हेतु अपने सम्मानित समाचार पत्रचैनल से अपना प्रतिनिधि भेजने का कष्ट करें।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

समाजवादी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता श्री राजेन्द्र चौधरी ने कहा

Posted on 21 September 2013 by admin

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री मुलायम सिंह यादव के निर्देशानुसार प्रदेश में सामाजिक एकता, सदभावना एवं अपनत्व का संदेश जन-जन तक पहुचाने के लिये समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष श्री अखिलेश यादव ने सभी जनपदो के लिये  25 सितम्बर,2013 से 30 सितम्बर,2013 तक Þसदभावना एकता सप्ताहÞमनाने का कार्यक्रम घोषित किया हैं इसी क्रम में 2 अक्टूबर,2013 को गांधी जयंती के अवसर पर जिला मुख्यालयों पर सदभावना एकता सभा का आयोजन करने के लिये भी निर्देश दिये हैं।
समाजवादी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता श्री राजेन्द्र चौधरी ने कहा है कि साम्प्रदायिकता के कारण सामाजिक सदभाव और विकास प्रभावित होता है। उत्तर प्रदेश गंगा- जमुनी संस्कृति का क्षेत्र है। यहां सदियों से हिन्दू-मुसिलम की साझा विरासत रही है। इस मेल मिलाप को तोड़ने और जाति-संप्रदाय का जहर फैलाने वाली ताकतें लोकसभा चुनाव की आहट के ठीक पहले अपने राजनीतिक स्वार्थ की प्रापित में लगी हैं। समाजवादी पार्टी इस चुनौती का सामना करने के लिये आपसी सौहार्द तथा विश्वास को मजबूत रखना आवश्यक मानती है। समाजवादी पार्टी लोकतंत्र धर्मनिरपेक्षता एवं समाजवाद के लिये प्रतिबद्ध है। सामाजिक एकता को मजबूत करने के संदेश को जन-जन तक पहुचाने के लिये मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव ने उक्त कार्यक्रम बनाया है।
समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं द्वारा प्रदेशभर में ग्रामसभा एवं वार्डस्तर पर 25, 26 तथा 27 सितम्बर,2013 को सामाजिक सदभावना के लिये विचार गोष्ठी करके आपसी अपनत्व को मजबूत करने का संदेश दिया जायेगा। 28, 29 तथा 30 सितम्बर,2013 को विकासखण्ड स्तर पर सदभावना एकता सभाओं का आयोजन किया जायेगा तथा  2 अक्टूबर,2013 को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के जन्मदिवस के अवसर पर जिलो-जिलो में सदभावना एकता सभा का आयोजन किया जायेगा। उक्त कार्यक्रमो में सभी वर्गो के प्रमुख व्यकितयों को समिमलित होगें। इन कार्यक्रमो के जरिये सामाजिक एकता को मजबूत करने का संदेश दिया जायेगा।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

श्री आज़म खां ने कहा कि राजनैतिक विरोधी केवल आधारहीन षिकायतों पर अपनी राजनैतिक गोटिया फिट करने में कोर्इ कसर बाकी नही रखते।

Posted on 21 September 2013 by admin

प्रदेष के संसदीय कार्य एवं नगर विकास मंत्री मोहम्मद आजम खा ने श्री मुलायम सिंह यादव एवं उनके परिवार पर आय से अधिक संम्पतित के मामले में सी0बी0आर्इ0 द्वारा क्लोजर रिर्पोट पेष करने और मामले को समाप्त करने पर कहा है कि सी0बी0आर्इ ने यह माना है कि इस संबंध में ठोस साक्ष्यों के अभाव में इस मामले को समाप्त कर दिया गया है। यह बात श्री आज़म खां ने आज जारी एक बयान में कही।
श्री आज़म खां ने कहा कि राजनैतिक विरोधी केवल आधारहीन षिकायतों पर अपनी राजनैतिक गोटिया फिट करने में कोर्इ कसर बाकी नही रखते। विगत छ: वर्शो से चल रहे इस मामले की समापित, श्री मुलायम सिंह यादव और उनके परिवार को स्वच्छ राजनीतिक आयाम स्थापित करने में नयी भूमिका अदा करेगी। उन्होंने कहा कि सी0बी0आर्इ का यह कदम इस सच को उजागर करता है कि कहीं न कहीं सी0बी0आर्इ0 ऐसे लोगों को जो बड़े पैमाने पर देष का नेतृत्व कर रहे हों उन्हें भी अपमानित करता है तथा ऐसे नेताओं जिनके प्रति करोड़ो लोगों की आस्था और विष्वास हो उनके जजबात को आघात पहुंचाता है।
श्री आज़म खां ने कहा कि यह सही है कि देर से न्याय मिला और देष यह जान सका कि सी0बी0आर्इ0 का इस्तेमाल सत्ता के षीर्श पर बैठे लोग किस तरह करते हैं, परन्तु सच यह है कि सच्चार्इ को कभी दबाया नहीं जा सकता।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

उत्तराखण्ड में आये दैवीय आपदा पीडि़तों के आर्थिक सहायता हेतु प्रदेश के मा0 मुख्यमंत्री

Posted on 21 September 2013 by admin

उत्तराखण्ड में आये दैवीय आपदा पीडि़तों के आर्थिक सहायता हेतु प्रदेश के मा0 मुख्यमंत्री राहत कोष में पी0सी0एफ0 के अधिकारियोंकर्मचारियों द्वारा एक दिन का वेतन रू0 17,64,934- तथा राजधानी नगर सहकारी बैंक लखनऊ के अधिकारियोंकर्मचारियों द्वारा एक दिन का वेतन रू0 73,612- का चेक जमा किया गया है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

पी0सी0एफ0 के सभापति श्री आदित्य यादव ने अधिकारियों को निर्देशित किया विभागीय कार्यों में किसी प्रकार लापरवाही क्षम्य नहीं होगी

Posted on 21 September 2013 by admin

पी0सी0एफ0 के सभापति श्री आदित्य यादव ने अधिकारियों को निर्देशित किया विभागीय कार्यों में किसी प्रकार लापरवाही क्षम्य नहीं होगी। उन्होंने कहा कि किसानों को समय से खाद एवं बीज उपलब्ध होना चाहिए। बीजों की गुणवत्ता में कोर्इ कमी नहीं होनी चाहिए। श्री यादव ने कहा कि पी0सी0एफ0  द्वारा वर्ष 2013-14 के अन्तर्गत प्रदेश के सभी जनपदों में फास्फेटिक व यूरिया उर्वरकों की उपलब्धता सुनिशिचत करने हेतु प्रीपोजीशनिंग एवं एक्सटेन्डेड क्रेडिट उर्वरक की व्यवस्था की गयी है। वर्तमान में 8,25,808 मै0 टन फास्फेटिक तथा 12,88,969 मै0 टन यूरिया की उपलब्धता सुनिशिचत की जा चुकी है। प्रदेश में खरीफ हेतु उर्वरकों की कोर्इ कमी नहीं है। सभी जनपदों में प्रमाणित बीज, उर्वरक तथा कृषि निवेश की उपलब्धता पीसीएफ के 542 कृषक सेवा केन्द्रों एवं सहकारी समितियों के माध्यम से की जा रही है। आगामी रबी हेतु भी प्रदेश में उर्वरकों की पर्याप्त उपलब्धता सुनिशिचत की जा चुकी है, जिससे प्रदेश में रबी हेतु उर्वरकों की कोर्इ कमी नहीं है। दिनांक 01 अप्रैल, 2013 से अब तक पी0सी0एफ0 17 कर्मचारियोंअधिकारियों को धन गबन आदि के प्रकरणों में निलमिबत किया गया है तथा 19 कर्मचारियोंअधिकारियों के विरूद्ध विभागीय कार्यवाही स्थापित की गर्इ है।
सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

प्रदेश के लघु उधोग एवं निर्यात प्रोत्साहन राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) श्री भगवत सरन गंगवार ने कहा कि

Posted on 21 September 2013 by admin

प्रदेश के लघु उधोग एवं निर्यात प्रोत्साहन राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) श्री भगवत सरन गंगवार ने कहा कि उत्तर प्रदेश के उधमियों ने अपने कला के माध्यम से विदेशों में अपनी वस्तुओं का निर्यात करके देश एवं प्रदेश का नाम रोशन किया है। उन्होंने कहा कि देश का 54 प्रतिशत हस्तशिल्प का विदेशों में निर्यात केवल उत्तर प्रदेश से होता है।
श्री गंगवार आज यहां इनिदरागांधी प्रतिष्ठान गोमतीनगर के सभागार में डा0 राम मनोहर लोहिया विशिष्ट हस्तशिल्प पुरस्कार एवं लघु उधमी पुरस्कार तथा श्री जनेश्वर मिश्र निर्यात पुरस्कारों से उत्कृष्ट उधमियों एवं हस्तशिलिपयों को सम्मानित करने के उपरान्त अपने विचार व्यक्त कर रहे थे। उन्होंने कहा कि उत्कृष्ट कार्यों के लिए यह पुरस्कार दिये जाते है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा इन पुरस्कारों की राशि तथा पुरस्कारों की संख्या को दो गुनी कर दिया गया है।
श्री गंगवार ने कहा कि लघु उधोग विभाग के अधिकारी सेवाभाव से कार्य करे तथा जो उधमी तथा शिल्पकार है उनका सहयोग प्रदान करे, जिससे वह अपने कला के माध्यम से देश एवं प्रदेश का नाम रोशन कर सके। उन्होंने उधमियों से कहा कि विभाग के अधिकारी आपको सदैव सहयोग प्रदान करेंगे।
प्रमुख सचिव लघु उधोग एवं निर्यात प्रोत्साहन श्री मुकुल सिंघल ने इस अवसर पर कहा कि यह पुरस्कार समाज में आपस में प्रतिस्पर्धा लाने के लिए होते है। आज एक शिल्पकार को तथा दूसरे वर्ष किसी अन्य शिल्पकार को यह पुरस्कार प्राप्त होंगे।
डा0 राम मनोहर लोहिया विशिष्ट हस्तशिल्पी पुरस्कार के अन्तर्गत वर्ष 2010-11 व 2011-12 के लिए वर्षवार क्रमश: 10-10 राज्य हस्तशिल्प पुरस्कार व दक्षता पुरस्कार से सम्मानित करते हुए पुरस्काार स्वरूप क्रमश: रू0 20000- तथा रू0 10000- की धनराशि व पदक, प्रशसित पत्र व अंग वस्त्र प्रदान किये गये, वर्ष 2012-13 के लिए पुरस्कारों की संख्या दो गुना करते हुए पुरस्कार स्वरूप दी जाने वाली धनराशि में भी वृद्धि करते हुए वर्ष 2012-13 के लिए क्रमश: 20-20 राज्य हस्तशिल्प एवं दक्षता पुरस्कार वितरित करते हुए क्रमश: रू0 25000- व रू0 15000- की धनराशि तथा पदक, प्रशासित पत्र व अंग वस्त्र प्रदान किये गये।
इसके अतिरिक्त सूक्ष्म, लघु उधमियों को विशिष्ट गुणवत्ता उत्पाद पुरस्कार के अन्तर्गत वर्ष 2010-11 के लिए 12,2011-12 के लिए 13 तथा वर्ष 2012-13 के लिए 11 सेवा प्रदाताओं को सम्मानित करते हुए पुरस्कार स्वरूप रू0 15000- की धनराशि पदक व प्रशासित पत्र प्रदान किये गये।
श्री जनेश्वर मिश्र निर्यात पुरस्कारों के अन्तर्गत मे0 हिण्डालकों इण्डस्ट्रीज लि0 सोनभद्र को वर्ष 2009-10 के लिए मे0 ओ0बी0सी0प्रा0लि0 मिर्जापुर को वर्ष 2010-11 के लिए तथा मे0 जुबिलेन्ट लाइफ साइंसेज लि0 अमरोहा को वर्ष 2011-12 के लिए सर्वश्रेष्ठ पुरस्कार से सम्मानित किया गया। इसके अतिरिक्त निर्यात आइटम की श्रेणीवार वर्ष 2009-10 के लिए 17 प्रथम व 12 द्वितीय पुरस्कार, वर्ष 2010-11 के लिए 11 प्रथम व 4 द्वितीय पुरस्कार तथा वर्ष 2011-12 के लिए 18 प्रथम व 14 द्वितीय पुरस्कार से प्रदेश के निर्यातकों निर्यात क्षेत्र में उनके प्रदर्शन के लिए सम्मानित किया गया।
इस प्रकार आज के समारोह के दौरान 80 विशिष्ट हस्तशिलिपयों, 110 लघु उधमियों और 79 निर्यातकों को विभिन्न पुरस्कारों से सम्मानित किया गया।
श्री महेश गुप्ता आयुक्त एवं निदेशक उधोग ने अन्त में अतिथियों के प्रति आभार व्यक्त किया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

यहाँ के चौधरी चरण सिंह एअरपोर्ट से आज जाने वाली तीन हज फ्लाइटस से कुल 950 हज यात्रियों की बुकिंग की गयी है।

Posted on 21 September 2013 by admin

यहाँ के चौधरी चरण सिंह एअरपोर्ट से आज जाने वाली तीन हज फ्लाइटस से कुल 950 हज यात्रियों की बुकिंग की गयी है। इनमें से 300 हज यात्री अपराà 02रू10 बजे जाने वाली उड़ान संख्या एसवी 5655 से सऊदी अरब के लिए रवाना हो गए हैं। इन हज यात्रियों में 170 पुरुष व 130 महिलायें शामिल हैं। यह फ्लाइट अपने निर्धारित समय से 50 मिनट पहले परवाज कर गयी।
यह जानकारी हज अधिकारी श्री तनवीर अहमद ने दी। उन्होंने ने बताया कि आज की दूसरी फ्लाइट रात्रि 08रू10 बजे और तीसरी फ्लाइट रात्रि 11रू10 बजे प्रस्थान करेंगी। इन दोनों फ्लाइटस की सभी सीटस की बुकिंग हो चुकी है। दूसरी फ्लाइट संख्या एसवी 5657 में कुल 300 सीटस हैं और इनके लिए 154 पुरुष व 146 महिला हज यात्रियों की बुकिंग की गयी है, वहीँ तीसरी उड़ान संख्या  एसवी 5659 में 350 सीटस हैं और इनके लिए 181 पुरुष व 169 महिला हज यात्रियों की बुकिंग की गयी है।
श्री तनवीर अहमद ने बताया की कल 22 सितम्बर को भी तीन उड़ानें हज यात्रियों को लेकर मदीना के लिए प्रस्थान करेंगी। इन तीनों की कुल सीटिंग क्षमता 950 हज यात्रयों की है। इन सभी सीटस की बुकिंग पूरी हो चुकी है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

प्रदेश की हज प्रतीक्षा सूची के क्रमांक 1991 से 2039 तक के हज यात्रियों का चयन हो गया है।

Posted on 21 September 2013 by admin

प्रदेश की हज प्रतीक्षा सूची के क्रमांक 1991 से 2039 तक के हज यात्रियों का चयन हो गया है। यह जानकारी राज्य हज समिति के सचिव श्री अबरार अहमद ने आज यहाँ दी।
श्री अहमद ने इन चयनित हज यात्रियाें से अनुरोध किया है कि वे केवल अज़ीजि़या श्रेणी की कुल धनराशि हज कमेटी आफ इणिडया के खाते में फौरन जमा कर दें और दो दिनों के अंदर धनराशि जमा किये जाने की रसीद, मूल पासपोर्ट (जिन्हाेंने जमा नहीं किया है) तथा दो फोटोग्राफ राज्य हज समिति के कार्यालय में जरूर उपलब्ध करा दें।
समिति के सचिव ने बताया कि प्रतीक्षा सूची के क्रमांक 2040 से 2100 तक के हज यात्रियों के चयन होने की पूरी उम्मीद है। इन हज यात्रियों से भी गुज़ारिश की गयी है कि वे अपना मूल पासपोर्ट, फोटोग्राफ एवं अण्डरटेंकिंग दो दिनों के अंदर राज्य हज समिति के कार्यालय में अवश्य जमा कर दें। अण्डरटेकिंग का प्रारूप वेबसाइटूूूण्नचींरबवउउपजजममण्बवउ से डाउनलोड किया जा सकता है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

लोक निर्माण मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने बहराइच के खिलाडि़यों की प्रतिभा को निखारने के उददेश्य से

Posted on 21 September 2013 by admin

लोक निर्माण मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने बहराइच के खिलाडि़यों की प्रतिभा को निखारने के उददेश्य से इनिदरा स्टेडियम के बहुउददेशीय हाल की विशेष मरम्मत के लिए जिलाधिकारी के प्रस्ताव पर धनराशि आवंटित किये जाने के आदेश दिये, जिसके बाद अब बैडमिन्टन हाल तथा टेनिस कोर्ट का जीर्णोद्धार हो जाएगा।
बरसात की वजह से जनपद बहराइच की छति ग्रस्त सड़कों की मरम्मत हेतु जिलाधिकारी किंजल सिंह ने आज उत्तर प्रदेश के लोक निर्माण मंत्री श्री शिवपाल सिंह यादव से सरकारी आवास कालिदास मार्ग पर मुलाकात कर शहर एवं ग्रामीण सम्पर्क मार्गों के निर्माण एवं मरम्मत के लिए धनराशि आवंटित करने की मांग की। लोक निर्माण मंत्री ने समस्त मांगों को ध्यान पूर्वक सुनकर जनपद के समस्त मार्गों की मरम्मत के लिए यथाशीघ्र आश्वासन दिया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

September 2013
M T W T F S S
« Aug   Oct »
 1
2345678
9101112131415
16171819202122
23242526272829
30  
-->









 Type in