Archive | सिद्धार्थनगर

’जब दो झूठे मिल जाते हैं तो उनके बीच निकटता बढ़ जाती है - योगी आदित्यनाथ’

Posted on 10 May 2019 by admin

’गोरखपुर के नौजवानों को फिल्मों का मंच देने के लिए रविकिशन को यहां से प्रत्याशी बनाया है’

’जिनको देश की सुरक्षा और तरक्की नहीं भा रही, वही लोग मोदी विरोध में लगे हैं’

’सम्भावित हार से विपक्षी दलों में खलबली, गाली-गलौज पर उतरे’

’जनता से अपील है की वोटकटवा कांग्रेस की धुनाई कर दीजिए’

लखनऊ 10 मई 2019, सिद्धार्थनगर/पिपराइच/कैंपियरगंज/गोरखपुर।’ शुक्रवार को सिद्धार्थनगर, पिपराइच, कैंपियरगंज और गोरखपुर में जनसभाओं को संबोधित करने पहुंचे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और बीजेपी के स्टार प्रचारक ने संत कबीरदास का दोहा पढ़ते हुए सपा-बसपा गठबंधन पर तंज कसा और कहा कि “झूठे को झूठा मिले दूंणा बंधे सनेह”। उन्होंने अर्थ समझाते हुए कहा कि जब दो झूठे मिल जाते हैं तब दोनों में स्नेह और निकटता बढ़ जाती है और ये ही निकटता सपा-बसपा में देखी जा सकती है। योगी ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि जिनको देश की सुरक्षा और तरक्की नहीं भा रही, वही लोग मोदी का सबसे अधिक विरोध कर रहे हैं।
चुनावी माहौल में इस्तेमाल हो रही अभद्र भाषा को लेकर मुख्यमंत्री योगी जी ने कहा कि चुनाव के पांच चरणों के बाद विपक्षी दलों में जो खलबली मची हुई है, उससे यह साफ है कि यह लोग अपनी हार मान चुके हैं और गाली-गलौज पर उतर आये हैं। उन्होंने कहा कि सपा-बसपा सत्ता में आते ही आतंकवादियों के ऊपर चल रहे मुकदमे वापस लेकर इनकी पैरवी करती है, यह देशद्रोह है। उन्होंने कहा कि जो मोदी जी ने पांच सालों में कर दिया वो कांग्रेस 55 सालों में नहीं कर पाई। कांग्रेस अगर सत्ता में आयी तो आतंकवाद और नक्सलवाद का समर्थन करेगी। कांग्रेस की शहजादी कहती है कि कांग्रेस अब वोट कटवा हो गई है। जनता से अपील की इन वोटकटवा पार्टी की धुनाई कर दीजिए।
कैंपियरगंज में योगी जी ने कहा कि यहां के जिन नौजवानों को फिल्मों में काम करना होगा उनको रवि किशन के माध्यम से पूरा सहयोग मिलेगा। कलाकार प्रतिभा का धनी होता है। यहां के नौजवानों को फिल्मों का मंच देने के लिए रवि किशन को यहां से प्रत्याशी बनाया गया है।
पिपराइच में योगी जी ने जनता से अपील करते हुए कहा कि गोरखपुर सदर से प्रत्याशी रवि किशन को भारी मतों से वैसे ही चुनाव जिताकर भेजें, जैसे मुझे भेजा था। उन्होंने कहा कि एक तरफ जनता का शोषण और नकारात्मक राजनीति करने वाले सपा-बसपा और कांग्रेस हैं, जो लूट-खसोट और परिवारवाद फैलाने के लिए सत्त्ता प्राप्त करना चाहते हैं और दूसरी तरफ मोदी जी है। उन्होंने कहा कि सपा-बसपा ने यहां चीनी मिलों को नीलाम कर दिया था। यह देश को तबाही की ओर ले जाने वाला गठबंधन है।
योगी जी ने कहा कि सपा की सरकार में किसानों को एक कुंतल गेंहू के एक हजार रुपये भी नही मिलते थे मगर आज क्रय केंद्रों में किसानों को एक कुंतल का 1800 रुपये मिलता है। सीएम ने कहा कि हमने बिना किसी भेदभाव के सभी लोगों तक योजनाओं का लाभ पहुंचाया है इसलिए बिना किसी भेदभाव के बीजेपी को सभी जातियों का वोट भी मिल रहा है।

Comments (0)

शहजादी के वोटकटवा का जवाब जनता मुंहनोचवा जैसा देगी - योगी आदित्यनाथ

Posted on 06 May 2019 by admin

प्रियंका वाड्रा के गाली सिखाने वाले इटली के कुसंस्कार इटली में ही रहने चाहिए

शिवपाल कहते हैं कि मेरी कोई बहन नहीं तो बुआ कहां से आ गई

मोदी ने सबका साथ-सबका विकास किया तो मोदी को सबका वोट भी मिलना चाहिए

चुनाव भारत के लोकतंत्र का जाति और मजहब के नाम पर बांटने वाले तत्वों को जवाब देने का महापर्व है

लखनऊ 06 मई 2019, सिद्धार्थनगर/श्रावस्ती। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने सोमवार को सिद्धार्थनगर और श्रावस्ती में जनसभाओं को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने विपक्ष पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की शहजादी कहती हैं कि उन्होंने भाजपा को हराने के लिए वोटकटवा खड़ा किया है, लेकिन जनता मुंहनोचवा की तरह जवाब भी देना जानती है। शिवपाल कहते हैं कि मेरी कोई बहन नहीं तो बुआ कहां से आ गईं। सभी जानते हैं कि एक दूसरे के पापों को छिपाने की रिश्तेदारी हुई है जो 23 मई के बाद टूट जाएगी। हमने जाति देखकर बिजली, भवन, गैस कनेक्शन, शौचालय नहीं दिया तो यह जाति पर वोट मांगने की बात क्यों करते हैं।
योगी जी ने सिद्धार्थनगर में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि पहले बिजली की जाति, और मजहब होता था। होली-दिवाली पर बिजली नहीं मिलती थी और मोहर्रम-ईद पर बिजली मिलती थी। हमने बिना भेद-भाव के सभी के लिए काम किया। मोदी ने सबका-साथ सबका विकास किया तो मोदी जी को सबका वोट भी मिलना चाहिए। किसानों को 1860 रुपये के दर पर गेहूं का समर्थन मूल्य मिल रहा है। दलाली समाप्त हुई है। सपा ने सत्ता में आते ही आतंकवादियों को बचाने का काम किया और हमने कुचलने का। थानों के चैकीदार, आशा बहुओं, रसोइया, होमगार्ड के मानदेय के लिए स्थानीय सांसद लगे रहे। उन्होंने बिना भेदभाव के जनता की सेवा की। मोदी जी की सराहना करते हुए योगी ने कहा कि देश की सुरक्षा और विकास के लिए मोदी आवश्यक हैं।
श्रावस्ती में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पांच चरण के चुनाव संपन्न होने के बाद रुझान से यह स्पष्ट है कि भाजपा प्रचंड बहुमत से देश में सरकार बनाने जा रही है। उन्होंने कहा कि 23 तारीख को परिणाम आ रहे हैं, इस दौरान मुझे बीच में एक एडवाइजरी जारी करनी होगी ताकि बुआ और बबुआ के बीच खूनी संघर्ष ना हो पाए, क्योंकि 23 मई के बाद बुआ कहेंगी बबुआ तो गुंडों का सरताज है और बबुआ बोलेगा बुआ तो भ्रष्टाचार की प्रतिमूर्ति हैं।
योगी जी ने कहा कि आपको मेडिकल कॉलेज मिल गया है और विकास भी यहां हुआ है। गुंडों की हवा निकल चुकी है और सब छुपे हुए हैं। उन्होंने कहा कि मुझे लगता था कि केवल कांग्रेस का शहजादा ही झूठ बोलता है, लेकिन शहजादी तो उससे भी आगे निकल गई। प्रियंका वाड्रा संस्कार की जगह बच्चों को देश के प्रधानमंत्री के खिलाफ गाली सिखा रही हैं। यह इटली के संस्कार इटली में रहने दीजिए। उन्होंने जनता से अपील करते हुए कहा कि भारत के लोकतंत्र के प्रति मूकदर्शक नहीं बने रहना है। चुनाव भारत के लोकतंत्र का जाति, क्षेत्र, भाषा और मजहब के नाम पर बांटने वाले तत्वों को जवाब देने का महापर्व है।

Comments (0)

मुख्यमंत्री ने जनपद सिद्धार्थनगर में बाढ़ प्रभावित परिवारों को खाद्यान्न एवं राहत सामग्री वितरित की

Posted on 18 August 2017 by admin

press4बाढ़ प्रभावित परिवारों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाने के साथ ही, प्रत्येक पीड़ित परिवार को पर्याप्त मात्रा में
खाद्यान्न एवं राहत सामग्री उपलब्ध करायी जाए: मुख्यमंत्री

कोई भी बाढ़ प्रभावित व्यक्ति किसी भी दशा में भूखा न रहने पाए

सभी प्रभावित परिवारों को खाद्यान्न, राहत सामग्री का
वितरण बिना किसी भेदभाव के किया जाए

बाढ़ प्रभावित परिवारों को किसी भी कठिनाई का सामना न करना पड़े

किसानों की फसलें बाढ़ से प्रभावित होने की दशा में
सर्वे कराकर उन्हें मुआवजा दिया जाए

मुख्यमंत्री ने 02 मृतक आश्रितों को आर्थिक सहायता प्रदान कीpress-23

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने अधिकारियों को निर्देश दिये हंै कि बाढ़ प्रभावित परिवारों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाने के साथ ही, प्रत्येक पीड़ित परिवार को पर्याप्त मात्रा में खाद्यान्न एवं राहत सामग्री उपलब्ध करायी जाए। कोई भी बाढ़ प्रभावित व्यक्ति किसी भी दशा में भूखा न रहने पाए। सभी प्रभावित परिवारों को खाद्यान्न, राहत सामग्री का वितरण बिना किसी भेदभाव के किया जाए। बाढ़ प्रभावित परिवारों को किसी भी कठिनाई का सामना न करना पड़े।
मुख्यमंत्री जी ने ये निर्देश आज जनपद सिद्धार्थनगर के लोहिया कला भवन में बाढ़ प्रभावित परिवारों को खाद्यान्न एवं राहत सामग्री वितरित करने के दौरान दिये। उन्होंने कहा कि जनपद सिद्धार्थनगर से गुजरने वाली सभी नदियां पहाड़ों से निकली हैं। ऐसी स्थिति में भारी वर्षा होने के पश्चात बाढ़ की भयावह स्थिति उत्पन्न हो जाती है। ऐसी स्थिति से निपटने के लिए प्रदेश सरकार स्थायी समाधान के लिए कार्य योजना तैयार कर रही है।img-20170818-wa0083
योगी जी ने जिला प्रशासन को निर्देश दिये कि बाढ़ पीड़ित परिवारों को पर्याप्त मात्रा में खाद्यान्न सामग्री उपलब्ध करायी जाए। उन्होंने कहा कि हेलीकाप्टर की मदद से जनपद में बाढ़ग्रस्त गांवों में राहत सामग्री उपलब्ध करायी जा रही है। उन्होंने बाढ़ में फंसे लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाने के निर्देश भी दिये। उन्होंने जिला प्रशासन को निर्देश दिये कि जिन किसानों की फसलें पानी में डूब गयी हैं, उनका सर्वे कराकर उन्हें मुआवजा दिया जाए।img-20170818-wa0084
मुख्यमंत्री जी ने कहा कि जनपद के बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों के क्षतिग्रस्त मकानों का सर्वे कराकर उनकी क्षतिपूर्ति की जाए और मकान निर्माण हेतु धनराशि उपलब्ध करायी जाए। बाढ़ पीड़ितों को सहायता उपलब्ध कराये जाने में पूरी पारदर्शिता बरती जाए। भ्रष्टाचार की शिकायत मिलने पर दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। बाढ़ में जिन लोगों के मकान क्षतिग्रस्त हुए हैं, प्रशासन उन्हें सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाना सुनिश्चित करे।
योगी जी ने कहा कि बाढ़ से घिरे व्यक्तियों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाने के लिए जनपद में एन0डी0आर0एफ0 और पी0ए0सी0 बटालियन की टीमें युद्धस्तर पर कार्य कर रही हैं। उन्होंने जनपद के सभी जनप्रतिनिधियों से अपेक्षा की कि वे राहत कार्याें की माॅनीटरिंग करते हुए बाढ़ पीड़ित परिवारों को खाद्यान्न सामग्री एवं अन्य आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध कराने में प्रशासन का सहयोग करें। स्थिति सामान्य होने तक सभी जनप्रतिनिधिगण द्वारा अपने-अपने क्षेत्रों में निरन्तर भ्रमण किये जाने से राहत कार्याें में सुविधा होगी।
वितरण कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री जी ने स्वयं श्रीमती गीता देवी पत्नी स्व0 अखिलेश कुमार तथा अयोध्या पुत्र सूरत को 4-4 लाख रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान की। उन्होंने पीड़ितों को खाद्यान्न सहित अन्य आवश्यक राहत सामग्री जैसे मोमबत्तियां, माचिस के पैकेट, नमक के पैकेट इत्यादि भी उपलब्ध कराए। इस अवसर पर जिला प्रशासन द्वारा एक हजार बाढ़ पीड़ित परिवारों को खाद्यान्न एवं राहत सामग्री वितरित की गयी।
इसके उपरान्त मुख्यमंत्री जी द्वारा जनपद सिद्धार्थनगर की तहसील शोहरतगढ़ के तहत सिसवा गांव में भी बाढ़ प्रभावित परिवारों को राहत सामग्री उपलब्ध करायी गयी। उन्होंने जिलाधिकारी तथा पुलिस अधीक्षक को निर्देशित किया कि वे यह सुनिश्चित करें कि बाढ़ पीड़ितों को कोई समस्या न हो। सभी पीड़ित परिवारों को पर्याप्त मात्रा में राहत सामग्री उपलब्ध करायी जाए।
इस मौके पर उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्रिगण श्री जय प्रताप सिंह, श्री सुरेश राणा सहित जिला प्रशासन के अनेक वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।

Comments (0)

छेड़खानी के प्रयास पर पिटाई से लड़के की मृत्यु, लड़की ने जहर खाया

Posted on 07 March 2013 by admin

जनपद सिद्धार्थनगर/थाना बांसी
दिनांक 05/06-03-13 को थाना बांसी क्षेत्रान्तर्गत मोहल्ला बगहवा कोमल में एक 20 वर्षीय लड़की घर में अकेली थी। मोहल्ले का ही सानू नामक लड़का घर में घुस गया और उसके साथ छेड़छाड़ करने लगा । लड़की द्वारा शोर मचाने पर आसपास के लोग आ गये और सानू को मारपीट कर घायल कर दिये ।
सूचना पर पुलिस द्वारा मौके पर पहंुच कर घायल सानू को गम्भीर अवस्था में जिला
अस्पताल ले जाया गया । जहाॅ पर उसकी मृत्यु हो गयी। उक्त लड़की द्वारा भी कीटनाशक जहर खाकर आत्महत्या करने का प्रयास किया गया। जिसे जिला चिकित्साल में भर्ती कराया गया है। इस संबंध में थाना बांसी पर अभियोग पंजीकृत
कर विधिक कार्यवाही की जा रही है । मौके पर एहतियात के तौर पर पर्याप्त पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

चार अन्तरप्रान्तीय वाहन चोर गिरफ्तार, चार लक्जरी कारें बरामद

Posted on 31 December 2012 by admin

पुलिस द्वारा सूचना के आधार पर जमवार नाले के पास से चोरी की गाडि़यों को नेपाल ले जाते हुए चार वाहन चोरों 1-श्रीमती अर्चना शर्मा पत्नी विनोद शर्मा, 2-श्रीमती आशा शर्मा पत्नी अनिल शर्मा निवासीगण 14/81, मोहल्ला नरायनपुरी थाना नौबस्ता जनपद कानपुर नगर, 3- उमेश उर्फ बबलू निवासी मोहतिया का नगला थाना अछल्दा जनपद औरैया व 4-फजरूल रहमान निवासी ठकुरापुर थाना कपिलवस्तु जनपद सिद्धार्थनगर को गिरफ्तार किया गया ।
गिरफ्तार अभियुक्तों के कब्जे से चार लक्जरी कारें दो इण्डिका, एक क्वालिस व एक इण्डिगो बरामद हुई । पूछताछ पर अभियुक्तों ने बताया कि बरामद कारें महाराष्ट्र से चोरी करके नेपाल बेचने ले जा रहे थे । इस संबध्ंा में थाना सिद्धार्थनगर पर अभियोग पंजीकृत कर विधिक कार्यवाही की जा रही है

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

March 2024
M T W T F S S
« Sep    
 123
45678910
11121314151617
18192021222324
25262728293031
-->









 Type in