*खाकी वर्दी वालो के कारनामे-जनता की जुवानी * सफेद कुर्ते वाले नेताओ के कारनामे-जनता की जुवानी "upnewslive.com" पर, आप के पास है कोई जानकारी तो आप भी बन सकते है सिटी रिपोर्टर हमें मेल करे info@upnewslive.com पर या 09415508695 फ़ोन करे , मीडिया ग्रुप पेश करते है <UPNEWS>मोबाईल sms न्यूज़ एलर्ट के लिए अगर आप भी कहते है अपने और प्रदेश की खबरे अपने मोबाईल पर तो अपना <नाम-, पता-, अपना जॉब,- शहर का नाम, - टाइप कर 09415508695 पर sms, प्रदेश का पहला हिन्दी न्यूज़ पोर्टल जिसमे अपने प्रदेश की खबरें सरकार की योजनाएँ,प्रगति,मंत्रियो के काम की प्रगति www.upnewslive.com पर

Archive | October, 2012

सपा सरकार में अपराध नियंत्रण व कानून-व्यवस्था के साथ-साथ साम्प्रदायिक दंगों व तनावपूर्ण स्थिति के कारण पूरे उत्तर प्रदेश में लगातार बिगड़ती स्थिति काफी गम्भीर व चिन्ताजनक: बी.एस.पी. की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती

Posted on 30 October 2012 by admin

बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री सुश्री मायावती जी, सांसद (राज्यसभा) ने प्रदेश की बद-से-बदतर होती अपराध-नियंत्रण व कानून-व्यवस्था के साथ-साथ प्रदेश भर में लगातार खराब होती जा  रही साम्प्रदायिक स्थिति एवं तनाव व जान-माल की हानि पर गम्भीर चिन्ता व्यक्त करते हुये कहाकि इन कारणों से पूरे प्रदेश में एक प्रकार से दहशत का माहौल व्याप्त हो गया है।
उल्लेखनीय है कि हिमांचल प्रदेश विधानसभा आमचुनाव हेतु दिनांक 25 से 28 अक्टूबर सन् 2012 तक पार्टी के चुनाव अभियान से वापस लखनऊ लौटने के बाद प्रदेश की ताजा राजनैतिक स्थिति का जायजा लेने पर बी.एस.पी. प्रमुख सुश्री मायावती जी ने पाया कि वैसे तो अपराध-नियंत्रण व कानून-व्यवस्था की स्थिति सपा सरकार की स्थापना के समय से ही काफी ज्यादा बिगड़नी शुरू हो गयी थी और अब तक प्रदेश में पूरी तरह से ’’जंगलराज व गुण्डाराज’’ व्याप्त हो गया है, जिसे सम्भालने में सपा सरकार काफी मजबूर व लाचार मालूम पड़ रही है, परन्तु प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में साम्प्रदायिक दंगों के कारण लोगों के भारी जान-माल की हानि व लगातार तनाव के कारण साम्प्रदायिक सद्भावना की स्थिति भी लगातार खराब होती जा रही है, जो एक काफी खतरनाक व गंभीर चिन्ताजनक मामला है। पहले मथुरा, बरेली, प्रतापगढ़ और अब फैजाबाद आदि में भी साम्प्रदायिक दंगों व इन शहरों में लम्बी अवधि के कफ्र्यू की स्थिति खासकर काफी ज्यादा चिन्ताजनक बात है, क्योंकि ये सभी शहर साम्प्रदायिक स्थिति से हमेशा ही काफी ज्यादा संवेदनशील समझे जाते हैं और यहाँ पर सुरक्षा व्यवस्था लगातार चुस्त व दुरूस्त रहनी चाहिये थी। लेकिन बड़े दुःख की बात है कि सपा सरकार इन गम्भीर मामलों में भी लगातार उदासीन व लापरवाह बनी हुई है और किस्म-किस्म की केवल ‘‘हवाई घोषणा‘‘ करने में ही अपराधिक स्तर तक व्यस्त है। लोगों का कहना है कि छोटे-बड़े कुल मिलाकर सैकड़ों साम्प्रदायिक दंगे अब तक प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में हो चुके हैं।
बी.एस.पी. प्रमुख सुश्री मायावती जी ने कहा कि वर्तमान सपा सरकार के लगभग आठ महीने के शासनकाल में ही प्रदेश में काफी ज्यादा स्थानों पर साम्प्रदायिक दंगों व तनाव आदि से समाज के हर वर्ग के लोगों में दहशत है एवं उनमें असुरक्षा का माहौल है। सपा सरकार के रवैये ने पुलिस व प्रशासन को भी पंगू जैसी स्थिति में ला खड़ा किया है। अपराधियों के बजाये, पुलिस व प्रशासन में काम करने वाले अफसरों में खौफ व दहशत है। इसके विपरीत बी.एस.पी. के शासनकाल में ‘‘कानून द्वारा कानून का राज‘‘ कायम था और अपराधी व माफिया या तो जेलों में थे या प्रदेश छोड़कर भाग गये थे। परन्तु अब उन्हीं जैसे लोगों का राज सपा सरकार में चल रहा है, जिससे आम आदमी काफी ज्यादा दुःखी व परेशान है क्योंकि उनका जीवन काफी ज्यादा प्रभावित हो रहा है। इतना ही नही, श्रीराम जन्म भूमि/बाबरी मस्जिद जैसे अत्यन्त संवेदनशील मामले में भी माननीय उच्च न्यायालय की विशेष खण्डपीठ का फैसला आने के बाद की परिस्थिति का भी बी.एस.पी. की सरकार ने बड़ी सूझ-बूझ व मुस्तैदी से सामना किया जिस कारण उत्तर प्रदेश ही नहीं बल्कि पूरा देश साम्प्रदायिक तनाव व दंगों के अभिशाप से मुक्त व पाक रहा था। और बी.एस.पी. सरकार की इन बातों से ही सपा सरकार को सबक सीखकर प्रदेश में अपराध नियन्त्रण व कानून-व्यवस्था के साथ-साथ साम्प्रदायिक स्थिति को संभालने का प्रयास करना चाहिये।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

समाजवादी पार्टी के नेताओं के दबाव में कार्य करने का आरोप लगाया जाना प्रदेश सरकार की कार्यप्रणाली पर प्रश्नचिन्ह खड़ा करता है

Posted on 30 October 2012 by admin

जिस उ0प्र0 पुलिस के बल पर राज्य सरकार कानून व्यवस्था को दुरूस्त करने तथा कानून का राज स्थापित करने की बार-बार घोषणा करते नहीं  थकती है वहीं कल पुलिस विभाग के ही एक डिप्टी एस.पी. स्तर के अधिकारी द्वारा अपने तैनाती के जिले के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एवं प्रदेश पुलिस के मुखिया सहित सभी आईपीएस अधिकारियों पर रिश्वत लेकर कार्य करने एवं पुलिस अधिकारियों के समाजवादी पार्टी के नेताओं के दबाव में कार्य करने का आरोप लगाया जाना प्रदेश सरकार की कार्यप्रणाली पर प्रश्नचिन्ह खड़ा करता है।
उ0प्र0 कंाग्रेस कमेटी के प्रवक्ता राजीव बख्शी ने आज यहां जारी बयान में कहा कि पूर्ववर्ती सरकार के कार्यकाल में तो खुलेआम पुलिस विभाग में थानों की नीलामी हुआ करती थी और पुलिस विभाग में भ्रष्टाचार का बोलबाला था, लगता है कि आज भी पुलिस विभाग उस परम्परा से नहीं उबर पाया है।
प्रवक्ता ने कहा कि सिर्फ आरोप लगाने वाले अधिकारी केा निलम्बित कर देने से ही राज्य सरकार अपनी जिम्मेदारी से बच नहीं सकती है। राज्य सरकार को पुलिस विभाग सहित सभी विभागों में भ्रष्टाचार को खत्म करने के लिए कड़े कदम उठाने होंगे।
श्री बख्शी ने कहा कि कंाग्रेस पार्टी वर्तमान सरकार के मुखिया से यह मांग करती है कि डिप्टी एस.पी. स्तर के अधिकारी द्वारा जो आरोप लगाये गये हैं उसकी उच्च स्तरीय जांच कराकर उसकी जद में किसी भी स्तर के अधिकारी यदि दोषी पाये जाते हैं तो उस पर कड़ी से कड़ी कार्यवाही करें, ताकि प्रदेश की जनता में यह संदेश जा सके कि वर्तमान सरकार के राज्य में कानून व्यवस्था भी कोई चीज है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

वरिष्ठ कंाग्रेस नेतागण स्व0 इन्दिरा गांधी जी को भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे

Posted on 30 October 2012 by admin

भारत रत्न-पूर्व प्रधानमंत्री स्व0 इंदिरा गांधी जी के शहीद दिवस पर कल दिनांक 31अक्टूबर,2012 को उत्तर प्रदेश कंाग्रेस कमेटी मुख्यालय, नेहरूभवन 10 माल एवेन्यू, लखनऊ में पूर्वान्ह 11बजे श्रद्धांजलि एवं सर्वधर्म पाठ का आयोजन किया गया है।
यह जानकारी देते हुए प्रदेश कंाग्रेस के प्रवक्ता राजीव बख्शी ने बताया कि श्रद्धांजलि कार्यक्रम में उ0प्र0 कंाग्रेस कमेटी के अध्यक्ष श्री निर्मल खत्री, सांसद  सहित वरिष्ठ कंाग्रेस नेतागण स्व0 इन्दिरा गांधी जी को भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे।
————-
केन्द्रीय कोयला मंत्री श्रीप्रकाश जायसवाल कल दिनांक 31अक्टूबर,2012 को पूर्वान्ह लखनऊ आ रहे हैं, जहां श्री जायसवाल मध्यान्ह उ0प्र0 युवा कंाग्रेस मुख्यालय 7 माल एवेन्यू पर युवा कांग्रेस द्वारा आयोजित कार्यक्रम में भाग लेंगे तदुपरान्त गुरू गेाविन्द सिंह स्पोर्ट्स कालेज में पुरस्कार वितरण एवं समापन कार्यक्रम में भाग लेंगे।
प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता राजीव बख्शी ने बताया कि इसके उपरान्त सायं श्री जायसवाल नई दिल्ली के लिए रवाना होंगे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

मुख्यमंत्री का बयान बचकाना व आश्चर्यजनक - डा0 लक्ष्मीकांत बाजपेई

Posted on 30 October 2012 by admin

भारतीय जनता पार्टी ने मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के कल दिए बयान को बचकाना व आश्चर्यजनक बताया। प्रदेश अध्यक्ष डा0 लक्ष्मीकांत बाजपेई ने आज कार्यालय पर सवादाताओं से बातचीत करते हुए कहा कि लगता है अभी तक मुख्यमंत्री जी अपनी ताकत को ठीक से नही पहचान पाये है वरना इस तरह का बयान ना देते कि सरकार को बदनाम करने की कोशिश कर रही है कुछ शक्तियाँ। प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि सरकार के कार्यो से ही सरकार का नाम रोशन या बदनाम होता है। प्रदेश में हो रहे दंगों के लिए किसी और को दोषी ठहराना अपरिपक्व है।
प्रदेश अध्यक्ष डा0 बाजपेई ने कहा कि मुख्यमंत्री को दंगा भडकाने या उसकी योजना बनाने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए। प्रदेश की जनता जानना चाहती है कि मुख्यमंत्री स्पष्ट बताये वे कौन सी ताकते है जिन पर वह कार्रवाई की बजाय बयान देना ही वे काफी मानते है। जहां तक मा0 मुख्यमंत्री का यह कहना है कि उनकी सरकार की कल्याणकारी योजनाओं के चलते अन्य दल व साम्प्रदायिक शक्तियाँ बौखला गई है  मनघड़न्त है। अन्य दलो की घबराहट से मुख्यमंत्री क्यों घबराते है। जनता की सेवा करने का स्पष्ट जनादेश सपा को मिला वह इसे ठीक से करें। अन्य दलों को सरकार के जनविरोधी कार्यो का विरोध करने का नैतिक अधिकार है।
डा0 बाजपेई ने मा0 मुख्यमंत्री जी से पूछा कि जब आप बयान दे रहे थे उसी समय प्रदेश की राजधानी लखनऊ में लूटेरे खुलेआम पैट्रोल पम्प को लूट रहे थे वह भी शहर के एस0एस0पी0 जब चंद कदम दूर थाने पर निरिक्षण कर रहे थे। बेखौफ अपराधी जनता की जान माल से खुले आम खिलवाड कर रहे है उनकों किसका संरक्षण प्राप्त है। क्यों अपराध, लूट व बलात्कार आदि की घटनाएं दिनो-दिन बढ़ती जा रही है और उन पर कोई अंकुश नही है। केवल बयान देकर सरकार जनता को अब गुमराह नही कर सकती क्योंकि उसको बने लगभग 8 माह का समय हो चुका है। सरकार की कथनी और करनी में भारी अन्तर दिखता हैै।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

खाद्यान्न, चीनी एवं मिट्टी के तेल के वितरण की व्यवस्था को सुदृढ़ कराने के निर्देश दिये

Posted on 30 October 2012 by admin

प्रदेश की खाद्य आयुक्त सुश्री अर्चना अग्रवाल ने सभी जिलाधिकारियों को लक्षित सार्वजनिक वितरण प्रणाली के अन्तर्गत शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्र में निर्धारित रोस्टर के अनुसार खाद्यान्न, चीनी एवं मिट्टी के तेल के वितरण की व्यवस्था को सुदृढ़ कराने के निर्देश दिये हैं। उन्होंने जिलाधिकारियों को अपने संबंधित जिलों के ब्लाक स्थित सभी गोदामों के निरीक्षण हेतु टीम गठित करने के निर्देश दिये हैं, जिसमें राजस्व व अन्य विभागों के अधिकारी भी शामिल हों।
सभी जिलाधिकारियों को भेजे गये निर्देश में खाद्य आयुक्त ने कहा है कि गोदामों के निरीक्षण हेतु गठित टीम से गोदामों का निरीक्षण एवं भौतिक सत्यापन कराकर प्रत्येक दशा में जिलाधिकारी अपनी रिपोर्ट खाद्य आयुक्त कार्यालय को आगामी 8 दिसम्बर तक भेजना सुनिश्चित करें। उन्हांेने कहा है कि जिलाधिकारी शासनादेश के अनुसार प्रत्येक माह की 22 तारीख तक जनपद के हाट शाखा के केन्द्रों में उपलब्ध खाद्यान्न एवं चीनी का भौतिक सत्यापन सुनिश्चित करायें। ऐसा प्रतीत होता है कि शासनादेश का कड़ाई से पूर्णतः अनुपालन नहीं किया जा रहा है। कतिपय प्रकरणों में यह देखने में आया है कि जिलाधिकारी द्वारा गोदामों के वास्तविक निरीक्षण कराये जाने पर कुछ गोदामों में खाद्यान्न की भारी कमी पायी गयी तथा दोषी अधिकारियों के विरूद्ध कार्रवाई भी की गयी है।
खाद्य आयुक्त ने कहा है कि समय-समय पर ब्लाक गोदामों का समुचित निरीक्षण व सत्यापन न कराये जाने के कारण शासकीय खाद्यान्न के गबन की सम्भावना बनी रहती है, जिससे शासन को भारी क्षति के साथ-साथ खाद्य विभाग की भी छवि धूमिल होती है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

सैकड़ों कार्यकर्ता अंतिम विदाई देने के लिए एकत्र

Posted on 30 October 2012 by admin

kameshwar-upadhyayसमाजवादी सरकार के वरिष्ठ मंत्री श्री कामेश्वर उपाध्याय का 75 वर्ष की आयु में संक्षिप्त बीमारी के प्श्चात नई दिल्ली के सर गंगाराम अस्पताल में निधन हो गया। उनका पार्थिव शरीर समाजवादी पार्टी मुख्यालय में आने पर सम्पूर्ण वातावरण शोकमय हो गया। सैकड़ों कार्यकर्ता उनको अंतिम विदाई देने के लिए एकत्र हो गए। उनके सम्मान में पार्टी का झण्डा आधा झुका दिया गया।
स्व0 उपाध्याय के शव पर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री मुलायम सिंह यादव, मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव सहित वरिष्ठ मंत्रियों सर्वश्री शिवपाल सिंह यादव, पारसनाथ यादव, रामगोविन्द चैधरी, राममूर्ति वर्मा, रामकरन आर्य,नरेन्द्र वर्मा के अतिरिक्त पूर्व साॅसद    श्री रामनरेश कुशवाहा तथा श्री भगवती सिंह प्रदेश प्रवक्ता श्री राजेन्द्र चैधरी एवं प्रदेश सचिव            श्री एस0आर0एस0यादव ने भी पुष्पचक्र अर्पित कर श्रद्धांजलि दी।
श्री कामेश्वर उपाध्याय का शव देवरिया भाटपाररानी उनके निर्वाचन क्षेत्र ले जाया गया जहाॅ उनकी अंन्त्येष्टि हुई। शव के साथ उनके भाई श्री जितेन्द्र उपाध्याय तथा तीन बेटे     श्री अभिषेक, श्री आशुतोष तथा श्री पंकज मौजूद थे। उनकी तीन बेटियां भी है।
स्व0 उपाध्याय को श्रद्धांजलि देते हुए श्री मुलायम सिंह यादव ने कहा कि वे किसानों और गरीबों के बीच बहुत लोकप्रिय थे। उनके निधन से पार्टी को अपूरणीय क्षति हुई है। मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव ने कहा कि स्व0 उपाध्याय संघर्ष करके आगे बढ़े। वे जनसेवक थे। उनके निधन से हम सब बहुत दुःखी है। उन्होने मंत्रिपद का अपना दायित्व बड़ी गम्भीरता से निभाया। वरिष्ठ मंत्री श्री शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि स्व0 उपाध्याय ने जनता के बीच लम्बे समय तक उनकी समस्याओं के निदान के लिए संघर्श किया था। समाजवादी पार्टी को उनके निधन से भारी क्षति हुई है।
kameshwar-upadhyay1स्व0 उपाध्याय चार बार विधायक तथा श्री मुलायम सिंह यादव की सरकार में भी मंत्री रहे थे। श्री अखिलेश यादव की सरकार में वे वाह्य सहायतित परियोजना, अम्बेडकर ग्राम्य विकास, समग्र ग्राम्य विकास तथा खेलकूद एवं युवा कल्याण मंत्री थे। उन्होने पहला चुनाव निर्दलीय तौर पर 1985 में जीता था। 1991 में वे कांग्रेस से जीते। सन् 2002 में भी वे जीते। समाजवादी पार्टी प्रत्याशी के रूप में उन्होने 2007 तथा 2012 में भी जीत दर्ज की।
इस अवसर पर स्व0 उपाध्याय को सर्वश्री शारदा प्रताप शुक्ल, डा0 मधु गुप्ता, आनन्द भदौरिया, बृजेश यादव, विजय यादव, राम सागर यादव, मो0 एबाद, मनीष यादव, डा0 हीरा ठाकुर, मो0 शाहिद, राहुल सक्सेना, धर्मानन्द तिवारी, रघुनन्दन सिंह काका, जवाहर लाल साहू, श्रीमती लीलावती कुशवाहा, कमल सिंह मौर्य, श्रीमती सुरेश चैहान आदि ने भी श्रद्धांजलि अर्पित की।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

7154 मेगावाट विद्युत की आपूर्ति

Posted on 30 October 2012 by admin

उत्तर प्रदेश में आज दिन में पावर कारपोरेशन द्वारा 7154 मेगावाट विद्युत की आपूर्ति की जा रही है।
आज दिन में 2ः00 बजे राज्य विद्युत उत्पादन निगम के विद्युत गृहों से 2303 मेगावाट विद्युत का उत्पादन हो रहा था, जिसमें ओबरा से 369 मेगावाट, अनपरा से 1162 मेगावाट, पनकी से 63 मेगावाट, हरदुआगंज से 200 मेगावाट तथा पारीछा से 509 मेगावाट विद्युत का उत्पादन हो रहा था। इसके अलावा 352 मेगावाट जलीय विद्युत का उत्पादन हो रहा था।
पावर कारपोरेशन द्वारा केन्द्रीय क्षेत्र से 2808 मेगावाट विद्युत आयात की जा रही थी। इसके अलावा को-जनरेशन से 100 मेगावाट, रोजा से 824 मेगावाट, बजाज इनर्जी से 243 मेगावाट तथा लैन्को से 524 मेगावाट विद्युत आयात की जा रही थी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

सुरक्षा के मद्दनेजर बिना हेल्मेट के दुपहिया वाहन न चलाने दें

Posted on 30 October 2012 by admin

उत्तर प्रदेश के परिवहन मंत्री राजा महेन्द्र अरिदमन सिंह ने परिवहन व पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिये हैं कि वे पेट्रोल पम्प मालिकों के सहयोग से यह सुनिश्चित करायें कि बिना हेल्मेट के दुपहिया वाहन चालकों को पेट्रोल पम्पों से पेट्रोल न दिया जाय। उन्होंने अभिभावकों से भी अपील की है कि वे अपने बच्चों को सुरक्षा के मद्दनेजर बिना हेल्मेट के दुपहिया वाहन न चलाने दें।
प्रदेश में सबसे ज्यादा बढ़ती सड़क दुर्घटनाओं में मौतों पर चिन्ता व्यक्त करते हुए परिवहन मंत्री ने परिवहन आयुक्त को निर्देश दिये हैं कि सभी प्रकार के वाहनों विशेषकर परिवहन गाडि़यों, बसों, ट्रकों एवं ट्रैक्टर-ट्रालियों पर रिफ्लेक्टिव टेप, बैक लाइट व रिफ्लेक्टर का होना सुनिश्चित करायें। उन्होंने कहा कि सर्दी के मौसम को देखते हुए यह अत्यन्त आवश्यक है कि सभी परिवहन गाडि़यों में रिफ्लेक्टिव टेप लगा हो तथा बैक लाइट क्रियाशील हों, जिससे रात में वाहनों को दूर से देखा जा सके और सम्भावित दुर्घटना को कम किया जा सके। उन्होंने परिवहन आयुक्त को प्रदेशव्यापी अभियान चलाकर इसे लगवाना सुनिश्चित कराने के निर्देश दिये हैं। उन्होंने निर्देश दिए हैं कि जिन परिवहन वाहनों में रिफ्लेक्टिव टेप व बैक लाइट ठीक न हो, ऐसे वाहनों का चालान किया जाय तथा इसमें किसी तरह की ढील न दी जाय।
परिवहन मंत्री ने इलाहाबाद में लगने वाले कुम्भ मेले के मद्देनजर सीमावर्ती एवं आस-पास के जिलों के परिवहन अधिकारियों को विशेष सावधानी बरतने के साथ-साथ मेला अवधि में सड़क दुर्घटनाओं को कम करने की दृष्टि से वाहनों पर कड़ाई से रिफ्लेक्टिव टेप लगाना सुनिश्चित कराने के निर्देश दिये हैं।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

शोक संतप्त परिजनों के प्रति हार्दिक संवेदना व्यक्त की

Posted on 30 October 2012 by admin

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कैबिनेट मंत्री कामेश्वर उपाध्याय के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है। उन्होंने दिवंगत आत्मा की शान्ति की कामना करते हुए स्व0 श्री उपाध्याय के शोक संतप्त परिजनों के प्रति हार्दिक संवेदना व्यक्त की है।

kameshwar-upadhyay2(उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव 30 अक्टूबर, 2012 को विक्रमादित्य मार्ग स्थित पार्टी कार्यालय में कैबिनेट मंत्री स्व0 श्री कामेश्वर उपाध्याय के पार्थिव शरीर पर पुष्पचक्र चढ़ाते हुए।)

मुख्यमंत्री ने स्व0 श्री उपाध्याय को अपने श्रद्धा सुमन अर्पित करते हुए कहा कि उन्होंने हमेशा गरीबों, किसानों, मजदूरों, पिछड़ों, अल्पसंख्यक व मुस्लिमों तथा दलितों सहित समाज के सभी कमजोर वर्गों के हितों के लिए संघर्ष किया। स्व0 कामेश्वर उपाध्याय ने संगठन व सरकार में सौंपे गए सभी दायित्वों का बखूबी निर्वहन किया। उन्होंने कहा कि स्व0 श्री उपाध्याय के अधूरे कार्यों और सपनों को पूरा करना ही उन्हें सच्ची श्रद्धांजलि होगी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

श्री कामेष्वर उपाध्याय के निधन पर गहरा दुःख व्यक्त किया

Posted on 30 October 2012 by admin

उत्तर प्रदेश के पषुधन एवं लघु सिंचाई मंत्री श्री पारस नाथ यादव, श्रम एवं सेवायोजन मंत्री डा0 वकार अहमद शाह, बेसिक षिक्षा मंत्री श्री राम गोविन्द चैधरी, होमगार्ड एवं व्यावसायिक षिक्षा मंत्री श्री ब्रह्ममा शंकर त्रिपाठी, उद्यान मंत्री श्री राज किषोर सिंह, खादी एवं ग्रामोद्योग मंत्री श्री राजाराम पाण्डे, ग्राम्य विकास राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) श्री अरविन्द सिंह गोप, दुग्ध विकास राज्य मंत्री श्री राम मूर्ति वर्मा, जन्तु उद्यान राज्य मंत्री डा0 षिव प्रताप यादव, श्रम एवं सेवायोजन राज्य मंत्री, श्री शाहिद मंजूर, होमगार्ड एवं व्यावसायिक षिक्षा राज्य मंत्री श्री नरेन्द्र सिंह यादव ने खेलकूद, युवा कल्याण एवं समग्र विकास मंत्री श्री कामेष्वर उपाध्याय के निधन पर गहरा दुःख व्यक्त किया है।
श्री कामेष्वर उपाध्याय काफी समय से अस्वस्थ चल रहे थे। वे काफी लोकप्रिय नेता रहे हैं तथा वर्ष 1985 से 2012 तक 5 बार विधायक चुने गये। उनके निधन से प्रदेष के राजनैतिक क्षेत्र को अपूरणीय क्षति पहुॅंची है। सभी मंत्रियों ने शोक-संतप्त परिवार के प्रति हार्दिक संवेदना व्यक्त की है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)


Advertise Here

Advertise Here

 

October 2012
M T W T F S S
« Sep   Nov »
1234567
891011121314
15161718192021
22232425262728
293031  
-->




 Type in