Archive | October 1st, 2012

GoI’s Post-Matric Scholarship Scheme for Minorities Date Extended to Oct. 31

Posted on 01 October 2012 by admin

The last date for online receipt of applications under the government of India’s post-matric scholarship scheme for the students belonging to minority communities has been extended from September 30 to October 31 next. Giving this information the Minorities Welfare Minister Mohammad Azam Khan said that on the request frequently made by the state government the last date under this scheme had been extended in order to facilitate achievement of the targets given to the state.
Mr. Khan said that in view of the extended date, the district magistrates had been directed again to ensure effective action for receipt of applications as per the given target of the scheme through its wide publicity.
Mr. Azam Khan also said that the last date of getting opened bank accounts of the students under the pre-matric scholarship scheme being conducted by the state government for minority communities had also been extended from September 30 to October 15 next in order to give one more opportunity to the students who had not opened their bank account so far. All the district magistrates have been directed accordingly, he added.

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

लाहौर के शादमान चैक को शहीदे आज़म भगतसिंह चौक के नाम से घोषणा

Posted on 01 October 2012 by admin

pak1pak2pak3pak4पाकिस्तान के लाहौर में शादमान चैक को भगतसिंह चैक बनाने की घोषणा स्थानीय सरकार द्वारा की गई है। यह वहीं जगह है जहां भगतसिंह को फांसी दी गई थी जो कि पहले लाहौर जेल का फांसी घर था।  अब से इस जगह को भगतसिंह चौक के नाम से जाना जाएगा। पाकिस्तान के प्रगतिशील और मज़दूर आंदोलनों व साथ साथ करोड़ों भारतवासीयों के लिए यह एक महत्वपूर्ण उपलिब्ध है। पाकिस्तान के विभिन्न संगठन व पार्टी खासतौर पर लेबर पार्टी पिछले कई वर्षो से इस मांग को उठाते रहे हैं। क्योंकि उनका मानना है कि भगतसिंह पाकिस्तान का सबसे बड़े शहीद हैं। भगतसिंह लाहौर शहर में ही  पले-बढ़े व उन्होंने अपना राजनैतिक संघर्ष वहीं शुरू किया व उसी शहर में ही उनकी शहादत हुई। वे इस पूरे उपमहाद्वीप के साझी विरासत के प्रतीक है जिसे दोनों ही मुल्क हिन्दुस्तान व पाकिस्तान काफी शिद्दत से मानते हैं। ज्ञातव्य रहे कि इस वर्ष मई में राष्ट्रीय वनजन श्रमजीवी मंच के राष्ट्रीय सम्मेलन में पाकिस्तान के प्रतिनिधि मंड़ल आया था उन्होंने तय किया था कि लाहौर में शादमान चैक पर भगतसिंह के जन्मदिन पर इस चैक को भगतसिंह के नाम से बनाने के लिए दोनों देशों के लोगों द्वारा एक मुहिम शुरू की जाएगी। इस मुहिम की शुरूआत लेबर पार्टी द्वारा शुरू की गई। इसी मांग को पूरा करने के लिए 28 सितम्बर 2012 को लाहौर के सर दयाल सिंह लाईब्रेरी हाल में भगतसिंह का जन्मदिन बनाने का व्यापक कार्यक्रम आयोजित किया गया था जिसका आयोजन वहां के 40 संगठनों द्वारा किया गया था। उसी समारोह में भारत से भी 32 लोगों को शिष्ट मंड़ल जाना था लेकिन पाकिस्तान की फैडरल केन्द्रीय सरकार ने वीज़ा नहीं दिया। इस के कारण यह शिष्ट मंड़ल वहां नहीं पहुंच पाया। वीज़ा न दिए जाने पर दोनों देशों के जनसंगठनों में काफी रोष था। भारत से इस कार्यक्रम में भाग लेने के लिए शिष्ट मंड़ल तो नहीं पहुंच पाया लेकिन शहीदे आज़म भगतसिंह चैक की घोषणा ने उनके उत्साह को और भी बढ़ा दिया है। इस कार्यक्रम को पाकिस्तान के प्रगतिशील संगठनों ने सफल कार्यक्रम बनाया व भगतसिंह के जन्मदिन के उपलक्ष्य में केक भी काटा गया। इस कार्यक्रम का पाकिस्तान की मीडिया ने भी सराहना की, द डाॅन ने शादमान चैक को शहीदे आज़म भगतसिंह चैक के नाम की घोषणा को प्रमुखता से प्रकाशित किया है । इसी की वजह से लाहौर के स्थानीय प्रशासन व पंजाब के प्रांतीय सरकार के निर्देश पर चैक का नामकरण शहीदे आज़म भगतसिंह के नाम से किया गया। सरहद के दोनों पार के आम लोगों के लिए यह बेहद ही खुशी का मौका है और संजयगर्ग (पूर्व राज्य मंत्री), अशोक चौधरी, किरणजीत संधु (भगतसिंह के भतीजे) व रोमा ने पाकिस्तान की पंजाब की प्रोविन्शियल सरकार एवं लाहौर जिला प्रशासन का आभार व्यक्त किया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

समाजवाद का प्रतीक है साइकिल: मुख्यमंत्री

Posted on 01 October 2012 by admin

सबसे सस्ती सवारी होने के साथ-साथ इको-फ्रेंडली और स्वास्थ्य के लिए भी फायदेमंद

harculas-cycle-rally-cm-up-akhilesh-yadav-1उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव ने कहा कि आवागमन के लिए साइकिल की सवारी का प्रयोग सर्वोत्तम माना जाता है। दूसरे वाहनों की अपेक्षा साइकिल इको फ्रेंडली है और इससेे पर्यावरण को भी कोई हानि नहीं होती और ये सड़क पर सबसे कम स्थान घेरती है। उन्होंने कहा कि साइकिल आवागमन का सबसे सस्ता साधन है और नियमित रूप से साइकिल चलाने वाला व्यक्ति दूसरों की अपेक्षा अधिक स्वस्थ रहता है। डाॅक्टर भी अक्सर साइक्लिंग के व्यायाम की सलाह देते हैं।
मुख्यमंत्री आज सुबह लामार्टिनियर मैदान में ‘साइकिल आॅन’ रेस के शुभारम्भ के अवसर पर बोल रहे थे। उन्होंने साइकिल को समाजवाद का प्रतीक बताया और कहा कि साइकिल ही एक ऐसी सवारी है जो श्रम आधारित है, यानि साइकिल पर चलने के लिए पैडिल चलाना ही पड़ेगा। उन्होंने बताया कि वे प्रदेश में कई साइकिल यात्राएं कर चुके हैं और साइकिल के प्रति अभी भी उनका आकर्षण कम नहीं हुआ है।
उन्होंने कहा कि दुनिया के अधिकांश विकसित देशों के हर शहर और कस्बे में साइकिल ट्रैक मौजूद हैं जिन पर हर वर्ग के लोग व्यायाम के रूप में नियमित रूप से साइकिल चलाते हैं। वहां के लोग छोटी-मोटी जरूरतों के लिए दूसरे वाहनों की अपेक्षा साइकिल से आना-जाना ज्यादा पसंद करते हैं। विश्वविद्यालय कैम्पस तथा काॅलेज में तो सिर्फ साइकिल से ही लोग आते-जाते दिखते हैं। उन्होंने ‘साइकिल आॅन’ रेस में मौजूद लोगों का आह्वान किया कि वे साइकिल के प्रति लोगों में जागरूकता पैदा करें और साइकिल से आने-जाने को प्राथमिकता दें। उन्होंने ‘साइकिल आॅन’ रेस के आयोजकों को इतने सार्थक आयोजन के लिए धन्यवाद भी दिया। इसके बाद उन्होंने झण्डा दिखाकर ‘साइकिल आॅन’ रेस को रवाना किया। दस किलोमीटर की इस रेस में पांच वर्ष से 50 वर्ष तक की आयु वर्ग के लोग शामिल हुए।
इस अवसर पर प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री श्री राकेश गर्ग, विधान परिषद सदस्य श्री राजेन्द्र चैधरी, आयोजक तथा अन्य अधिकारी मौजूद थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

‘हक्र्यूलिस साइकिल आन

Posted on 01 October 2012 by admin

harculas-cycle-rally-cm-up-sri-akhilesh-yadav मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव ने आज यहाॅ ‘‘हक्र्यूलिस साइकिल आन’’ के हजारों प्रतिभागियों को लामर्टस मैदान पर हरी झंण्डी दिखाकर 10 कि0मी0 की यात्रा पर विदा किया। प्रतिभागी लोहिया पथ होते हुये लोहिया पार्क, पर्यटन भवन से वापस मुख्यमंत्री आवास पहुॅचे जहाॅ यात्रा का समापन हुआ। साइक्लिंग को बढ़ावा देने, पर्यावरण संरक्षण, स्वास्थ्य रक्षा, मंहगाई के प्रतिरोध तथा युवा पीढ़ी में साइकिल के प्रति लगाव तथा जागरूकता पैदा करने के उद्देश्य से यह आयोजन किया गया। इस मौके पर प्रदेश प्रवक्ता राजेन्द्र चैधरी प्रमुख सचिव श्री राकेश गर्ग तथा आयोजक डा0 जी0 चैधरी, श्री प्रदीप कुमार साहा श्री ए0 बेल्लायन एवं अधिकारी प्रमुख रूप से मौजूद थे।
मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव ने अपने संबोधन में कहा कि साइकिल जीवन भर साथ निभाती है। समाज के हर वर्ग और हर आयु के लोग इसका इस्तेमाल करते हैं। साइकिल समाजवादी विचारधारा के अनुरूप और बराबरी की प्रतीक भी है। उन्होंने कहा कि साइकिल के प्रयोग को प्रोत्साहन देने से पर्यावरण संरक्षण के साथ डीजल-पेट्रोल की महंगाई भी कम असर डालेगी। शरीर स्वस्थ रहेगा, जिससे बीमारियों से बचाव होगा। श्री यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी की सरकार का प्रदेश में साईकिल कारखाना भी खोलने का प्रस्ताव है। पार्टी के चुनाव घोषणा पत्र में इसका वायदा किया गया है। आयोजकों ने कहा कि ‘‘साइकिल आन’’ के आयोजन की प्रेरणा उन्हें मुख्यमंत्री जी से ही मिली जिनका साइकिल के प्रति पुराना लगाव है। उन्होंने भी छह माह पहले तक हजारों किलोमीटर तक की यात्राएं साइकिल से ही की हैं। आयोजकों की ओर से मुख्यमंत्री जी को 24 गियरवाली साइकिल भेंट की गई।
आयोजकों ने पहले जो रूट तय किया था, मुख्यमंत्री जी ने उसमें बदलाव के लिए कहा और साइकिल यात्रा के प्रतिभागियों के कालिदास मार्ग, स्थित मुख्यमंत्री निवास की सड़क से गुजरने की व्यवस्था कराई। हालांकि अधिकारी शुरू में इसके लिए तैयार नहीं थे। प्रतिभागी जब मुख्यमंत्री निवास से होकर गुजरे तो नौजवानों मंें गर्व का भाव था। पाॅच साल जिस सड़क पर परिन्दा भी पर नहीं मार सकता था  आज उधर से हजारों साइकिल सवार नौजवान बिना किसी डर या रोक टोक के जा रहे थे।
आज की इस ‘‘हक्र्यूलिस साइकिल आन’’ में उम्मीद से ज्यादा प्रतिभागियों ने शिरकत की। स्कूल कालेजों के तमाम लड़के तड़के से ही अपनी साइकिलों के साथ लामार्टस मैदान में आने लगे थे। बड़े उत्साह के साथ जब वे चले तो रास्ते के बीच में कइयों की साइकिलें पंक्चर हो गई और चेन उतर गई। छोटी-छोटी बच्चियों को साइकिल पर फर्राटे भरते देखना तो बहुत आनन्ददायक था। कार्यक्रम स्थल से जब मुख्यमंत्री जी, प्रदेश प्रवक्ता राजेन्द्र चैधरी के साथ 5 कालीदास मार्ग आवास के लिए रवाना हुए तो उन्होेंने देखा एक छोटी बच्ची पिछड़ गई है। खुद भी दो बच्चियों के पिता श्री अखिलेश यादव ने अपने कार चालक एवं अपने सुरक्षा अधिकारी श्री शिवकुमार यादव से कहा कि पहले इस बच्ची को आगे जाने दो और उनकी गाडि़यांे के काफिले की गति धीमी हो गई।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

उ0प्र0 विधान मण्डल की आवास सम्बंधी संयुक्त समिति, अनु0जाति/जनजाति तथा विमुक्त जातियों सम्बन्धी संयुक्त समिति के रिक्त स्थानों पर सदस्य नामित

Posted on 01 October 2012 by admin

उत्तर प्रदेश विधान मण्डल की संयुक्त समितियों एवं उत्तर प्रदेश विधान सभा की उन समितियों, जिनमें विधान परिषद के सदस्य/सहयुक्त सदस्य होते हैं, में कार्य करने के लिए रिक्त स्थानों पर सदस्य नामित कर दिये गये हैं।
यह जानकारी प्रमुख सचिव, विधान सभा श्री प्रदीप कुमार दुबे ने दी है। उन्होंने बताया कि आवास सम्बन्धी संयुक्त समिति में श्री अब्दुल हन्नान हरदोई, श्री विनोद पाण्डेय गोरखपुर, श्री लाल चन्द्र निषाद संतकबीर नगर, श्री ध्रुव कुमार त्रिपाठी सिद्धार्थ नगर एवं श्री दिनेश प्रताप सिंह रायबरेली को सदस्य नामित किया गया है। उन्होंने बताया कि इसी प्रकार श्री राम कुमार कुरील हरदोई, श्री केसर सिंह बरेली, डाॅ0 मधु गुप्ता लखनऊ एवं श्रीमती सविता बलरामपुर, को अनुसूचित जातियों/अनुसूचित जनजातियों तथा विमुक्त जातियों सम्बन्धी संयुक्त समिति में सदस्य नामित किया गया है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

Azam Makes Important Appeal to Haj Pilgrims

Posted on 01 October 2012 by admin

  • Pilgrims Asked to Report to Haj House 48 Hours before their Flights
  • Newly Selected Pilgrims Urged to Complete Formalities

The Chairman, UP State Haj Committee and Minister for Minorities Welfare and Haj, Mohammad Azam Khan has urged upon the Haj pilgrims boarding from Lucknow embarkation point to report to the Ali Miyan Haj House at Sarojininagar here 48 hours before the departure time of their flights. This would, he added, help in completing all their Haj related formalities in time and making their journey to Saudi Arabia hassle-free.
Mr. Khan said that the last flights for Haj would depart on October 05 next from Lucknow. He advised the pilgrims boarding these flights to positively report to the Haj House on October 03 next. Any laxity in this regard, he cautioned, might take away from them the opportunity of going to Haj.
The Chairman has also requested the Haj pilgrims recently selected from serial no. 10157 to 10174 of the waiting list to immediately deposit the required amount (only for Aziziya category) in the account of the Haj Committee of India through any branch of the State Bank of India. If any of these newly-selected pilgrims, he said, had so far not submitted his/her passport, they should submit it immediately along with a copy their photograph to the office of the State Haj Committee at the Haj House here.
Mr. Azam Khan said that following the efforts made by the state government the Central Government had increased the state quota of Haj pilgrims from 25389 to 32496. Out of this quota, the seats of 32052 Haj pilgrims have been confirmed by the Centre. He said that the waiting list of the Haj pilgrims of the state was up to 11363 out of which the seats of Haj pilgrims up to 10174 had been confirmed. He said that the Haj pilgrims in the waiting list from 10175 to 11363 would be cleared in a couple of days as assured by the Central Government. He said that the Haj pilgrims just after getting confirmation of their seats would have to on-line deposit the total amount in the account of the Haj Committee of India within a day so that formalities regarding their travel could be completed as early as possible.
Today, 600 Haj pilgrims boarded two flights for Saudi Arabia from Amausi Airport here. Similarly, 250 Haj pilgrims also went to Medina by air today from Babatpur airport of Varanasi. So far, 17549 Haj pilgrims of the state have boarded for Saudi Arabia from Delhi, Lucknow and Varanasi.

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

आज़म खां की हज यात्रिय¨ं से ज़रूरी अपील

Posted on 01 October 2012 by admin

  • अपनी फ्लाइट के समय से 48 घंटे पहले हज हाउस पहुंचे हज यात्री
  • नए चयनित हज यात्री अपनी औपचारिकतायें तत्काल पूरी करें
  • आज लखनऊ से 600 हज यात्रियों ने उड़ान भरी, अब तक
  • प्रदेश से कुल 17549 हज यात्री मदीना पहुंचे

उत्तर प्रदेश राज्य हज समिति के अध्यक्ष व हज एवं अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री म¨हम्मद आज़म खां ने लखनऊ इम्बार्केशन स्थल से जाने वाले हज यात्रिय¨ं से अपील की है कि वे अपनी फ्लाइट के जाने के समय से 48 घंटे पहले सर¨जिनी नगर, लखनऊ स्थित अली मियां हज हाउस पहुँच कर अपनी आमद ज़रूर दर्ज करा दें ताकि उनकी हज यात्रा सम्बन्धी समस्त औपचारिकताओं क¨ समय से पूरा कराया जा सके और उन्हें दुश्वारिय¨ं का सामना न करना पड़े।
श्री खां नेे कहा कि आगामी 05 अक्टूबर क¨ लखनऊ से हज यात्रा के लिए अंतिम फ्लाइट रवाना ह¨गीं जिनसे जाने वाले हज यात्रिय¨ं क¨ हर हाल में 03 अक्टूबर क¨ हज हाउस में अपनी आमद दर्ज कराना ज़रूरी ह¨गा। उन्ह¨ंने हज यात्रिय¨ं क¨ याद दिलाया है कि 05 अक्टूबर के बाद लखनऊ से क¨ई भी हज फ्लाइट नहीं जायेगी, इसलिए उनके लिए यह ज़रूरी है कि वे तयशुदा तारीख पर अपनी आमद हज हाउस में दर्ज करा दें। उन्ह¨ंने कहा कि इसमें किसी तरह की क¨ताही करने से यह मुमकिन है कि वे हज पर जाने से वंचित रह जाएँ।
औपचारिकतायें पूरी करेंः हज-2012 की प्रतीक्षा सूची के क्रमांक 10157 से 10174 तक के ज¨ हज यात्री चयनित किये गये हैं उनसे भी श्री आज़म खां ने गुज़ारिश की है कि वे कुल वांछित धनराशि (केवल अज़ीजि़या कैटेगरी हेतु) हज कमेटी आॅफ़ इंडिया के खाते में स्टेट बैंक आॅफ ़इंडिया की किसी भी ब्रंाच के माध्यम से तत्काल जमा कर दें। उन्ह¨ंने कहा कि यदि इन चयनित हज यात्रिय¨ं में से किसी ने अपना पासप¨र्ट जमा नहीं किया है त¨ वे एक फ¨ट¨ग्राफ के साथ अपना मूल पासप¨र्ट उत्तर प्रदेश राज्य हज समिति के हज हाउस स्थित कार्यालय में फ़©रन प्राप्त करा दें।
श्री आज़म खाॅँ ने कहा कि उनके अथक प्रयासों के फलस्वरूप केन्द्र सरकार द्वारा उ0प्र0 राज्य हज समिति को पूर्व से आवंटित कोटा 25,389 में वृद्धि करते हुए अब तक प्रदेश को कुल 32496 सीटों का कोटा आवंटित किया जा चुका है। इनमे से अब तक 32052 हज यात्रियों की सीटें केन्द्र द्वारा कन्फर्म की जा चुकी हैं। उ.प्र. के हज यात्रियों की प्रतीक्षा सूची 11363 तक की है जिनमें से अब तक 10174 आज़मीन हज की सीटें केन्द्र द्वारा स्वीकृत कर दी गयी हैं। उन्होंने कहा कि वह लगातार हज यात्रियों के सुविधा के लिए केन्द्र से सम्पर्क बनाए हुए हैं। इसके परिणामस्वरूप 1-2 दिन के अंदर ही 10175 से 11363 तक के हज यात्रियों की प्रतीक्षा सूची भी केन्द्र द्वारा स्वीकृत कर दिये जाने का आवश्वासन प्राप्त हो गया है।
हज मंत्री ने आगे कहा कि ऐसे सभी हज यात्रियों को उनकी सीट कंफर्म होने की सूचना प्राप्त होने के तुरन्त बाद एक दिन के अन्दर अपनी कुल धनराशि हज कमेटी आॅफ इण्डिया के एकाउण्ट में आनलाइन जमा करते हुए अपना पासपोर्ट तुरन्त उ.प्र. राज्य हज समिति, लखनऊ को उपलब्ध करा देना चाहिये ताकि राज्य हज समिति द्वारा तुरन्त उनके पासपोर्ट केन्द्र को भेजकर वीजा लगवाया जा सके और उन सभी हज यात्रियों को हज यात्रा पर जाने का अवसर प्राप्त हो सके ।
श्री आज़म खाॅं ने प्रदेश से जाने वाले हज यात्रियों को उनकी हज यात्रा के लिए मुबारकबाद देते हुए यह भी गुजारिश की है कि प्रदेश के हज यात्री हज के दौरान अपने उ.प्र. की शान्ति, खुशहाली, समृद्धि व तरक्की के लिए दुआ करने के साथ ही अपने प्यारे मादरे वतन हिन्दुस्तान की शान्ति, खुशहाली, समृद्धि व तरक्की के लिए भी दुआ करें ।
आज 600 हज यात्री रवाना हुयेः आज लखनऊ के अमौसी एअरपोर्ट से जाने वाली 2 उड़ानों से कुल 600 यात्री हज के लिए रवाना हुए। आज बनारस से भी 250 हज यात्रियों ने सऊदी अरब के लिए प्रस्थान किया। इस प्रकार अब तक लखनऊ, वाराणसी एवं दिल्ली हवाई अड्डे से पूरे प्रदेश के कुल 17,549 हज यात्री मदीना पहुॅँच चुके हैं।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया

Posted on 01 October 2012 by admin

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मीकांत बाजपेयी ने अमर उजाला के वरिष्ठ पत्रकार अखिलेश बाजपेयी की माँ श्रीमती कमला बाजपेयी के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया। उन्होंने ईश्वर से मृतात्मा को मोक्ष और परिजनो को यह दुख सहने की शक्ति प्रदान करने की कामना की। राष्ट्रीय उपाध्यक्ष कलराज मिश्र, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डाॅ0 रमापतिराम त्रिपाठी, वरिष्ठ नेता सांसद लालजी टंडन ने भी निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है। प्रदेश प्रवक्ता विधान परिषद सदस्य हृदयनारायण दीक्षित ने बाराबंकी जनपद स्थित उनके पैतृक आवास जाकर शोक श्रद्धांजलि अर्पित की।
प्रदेश उपाध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, डाॅ0 महेन्द्र सिंह, प्रदेश महामंत्री विन्ध्यवासिनी कुमार, प्रदेश मंत्री दयाशंकर सिंह, मुख्यालय प्रभारी भारत दीक्षित, सहमीडिया प्रभारी दिलीप श्रीवास्तव, मनीष दीक्षित, सहमुख्यालय प्रभारी चै0 लक्ष्मण सिंह, कार्यालय सचिव अनूप गुप्ता, दिनेश दुबे, राहुल मिश्र, प्रत्युषमणि त्रिपाठी आदि ने भी उनके निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

जनता में दहशत है। अपराधी बेखौफ हैं

Posted on 01 October 2012 by admin

राज्य की कानून व्यवस्था को ध्वस्त बताते हुए भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता विधान परिषद सदस्य हृदयनारायण दीक्षित ने कहा कि सपा सरकार से अपनी राजधानी लखनऊ की कानून व्यवस्था भी सम्हाले नहीं सम्हलती। श्री दीक्षित ने आज रविवार को प्रदेश भाजपा मुख्यालय में सम्वाददाताओं से बातचीत करते हुए कहा कि राजधानी में आम जनता के सामने से एक अबोध बच्चे का अपहरण किया जाना और बाद में उसकी हत्या हो जाना पुलिस व सरकार के लिए गंभीर चुनौती है। राजधानी में भी हत्या और लूट की घटनाएं बढ़ी हैं। पूरे राज्य की यही स्थिति है। जनता में दहशत है। अपराधी बेखौफ हैं।
भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि सपा सरकार के 6 माह कानून व्यवस्था पर भारी पड़े हैं। अपराधांे में लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है। जघन्य अपराधियों पर चल रहे मुकदमों की वापसी की सपाई घोषणा से भी अपराधी उत्साहित हैं। अपराधियों का खुलकर खेलना खतरनाक है। सपा सरकार कानून व्यवस्था के मोर्चे पर बुरी तरह असफल रही है। सपाई पुलिस को अपना काम नहीं करने देते। इसी का नतीजा है कि कानून व्यवस्था ध्वस्त है। पार्टी ने मुख्यमंत्री से मांग की कि पुलिस को पार्टी के बेजा नियंत्रण से मुक्त करें और उसे यथाविधि काम करने दें।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

सरकार की कामयाबी के लिए दुआ माॅगी

Posted on 01 October 2012 by admin

मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव से आज जनाब आबिद खाॅ, सचिव हजरत सुभानी मियाॅ, दरगाह आला हजरत, मौलाना मुफ्ती सैय्यद कफील अहमद, मौलाना जलालुद्दीन तथा कारी एजाज अहमद बरेलवी ने भेंट कर श्री मुलायम सिंह यादव की सेहत, शोहरत की तथा मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव की सरकार की कामयाबी के लिए दुआ माॅगी। इस मौके पर प्रदेश प्रवक्ता राजेन्द्र चैधरी भी मौजूद थे। हजरत आबिद खाॅ की नन्नी बेटी कु0 अनम खानम की मुख्यमंत्री जी से मिलने की बहुत ख्वाहिश थी, जिस पर उन्होंने उसे अपने पास बुलाकर स्नेह से चाकलेट का एक डिब्बा दिया और प्यार किया।
मुस्लिम हजरात ने कहा कि समाजवादी सरकार और मुख्यमंत्री जी से मुसलमानों को बड़ी उम्मीदें हैं।  लोकसभा चुनावों में नेताजी की कामयाबी के लिए वे दुआएं माॅगते हैं। उनका कहना था कि श्री मुलायम सिंह यादव ने ही उनको इज्जत दी और उनके हितों का ख्याल रखा है। कोई मुसलमान यह नहीं भूल सकता है कि नेताजी ने अपनी सरकार की परवाह न कर बाबरी मस्जिद टूटने से बचाई थी। मुस्लिम हित के मुदद्ों पर वही संसद में जोरदार आवाज उठाते हैं।
मुख्यमंत्री जी ने बरेली के मौलानाओं का स्वागत करते हुए कहा कि समाजवादी पार्टी की सरकार मुस्लिमों को रोजी-रोजगार के साथ सम्मान और सुरक्षा देती रही है।। मदरसों  को मदद दी जायेगी, कब्रिस्तान की जमीन पर बाउण्ड्री बनवाई जाएगी। उर्दू की पढ़ाई के लिए नए स्कूल खोले जायगें तथा मुस्लिम लड़कियों को शादी व पढ़ाई के लिए 30 हजार रूपये तक दिए जायेंगे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

October 2012
M T W T F S S
« Sep   Nov »
1234567
891011121314
15161718192021
22232425262728
293031  
-->









 Type in