Archive | October 23rd, 2012

हार्दिक शुभकामनाएं एवं बधाई दी

Posted on 23 October 2012 by admin

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने विजयादशमी (दशहरा) के पर्व पर प्रदेशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं एवं बधाई दी है। श्री यादव ने कहा कि भारतीय संस्कृति में धार्मिक पर्वों का अत्यन्त महत्वपूर्ण स्थान है। हमारा समाज मूलतः उत्सवधर्मी समाज है। मुख्यमंत्री ने कहा कि दशहरे का त्योहार मर्यादा पुरूषोत्तम भगवान राम द्वारा लोक जीवन में स्थापित नैतिक मूल्यों से प्रेरणा लेने की सीख देता है। बुराई पर अच्छाई और असत्य पर सत्य की विजय का प्रतीक विजयादशमी पर्व सद्मार्ग पर चलने के साथ ही आदर्श जीवन जीने की प्रेरणा प्रदान करता है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

आपसी भाईचारे के साथ मनाने की अपील की

Posted on 23 October 2012 by admin

राष्ट्रीय लोकदल के प्रदेश महासचिव व प्रवक्ता अनिल दुबे ने प्रदेशवासियों को विजयदशमी की हार्दिक शुभकामनाएं देते हुये कहा है कि असत्य पर सत्य की विजय का प्रतीक यह पर्व लोगों के जीवन में सुख समृद्धि लेकर आये। उन्होंने प्रदेशवासियों से यह पर्व शान्ति सद्भावना और आपसी भाईचारे के साथ मनाने की अपील की है ।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

बुराई पर अच्छाई की जीत के पर्व दशहरा पर भाजपा अध्यक्ष डा0 लक्ष्मीकांत बाजपेई ने प्रदेश वासियों को हार्दिक बधाई दी।

Posted on 23 October 2012 by admin


Comments (0)

बस दुघर्टना पर गहरा दुख व्यक्त किया

Posted on 23 October 2012 by admin

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डा0 लक्ष्मीकांत बाजपेई ने जनपद फतेहपुर के जहानाबाद में हुई बस दुघर्टना पर गहरा दुख व्यक्त किया है। डा0 बाजपेई ने प्रदेश सरकार से मृतक आश्रितों को 5-5 लाख रूपये मुआवजा तथा घायलों को उचित चिकित्सा मुहैय्या कराने की मांग की। उन्होंने घटना की जाॅच की मांग करते हुए कहा कि सरकार को हर यात्री की सुरक्षा पर विशेष ध्यान देना चाहिए। सरकार को यह सुनिश्चित करना चाहिए की हर यात्री सकुशल अपने गंतव्य पर पहुॅचे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

अधिग्रहण को वैधानिक मंजूरी प्राप्त होने के बाद ऐक्सिस बैंक ने पूर्ण स्वामित्व वाली आनुषंगिक कंपनी की घोषणा की

Posted on 23 October 2012 by admin

ऐक्सिस बैंक ने आज ऐक्सिस कैपिटल लाॅन्च करने की घोषणा की है। उल्लेखनीय है कि एनाम सिक्युरीटीज प्राइवेट लिमिटेड (एनाम) के वित्तीय सेवा व्यवसाय के अधिग्रहण को वैधानिक मंजूरी प्राप्त होने के बाद ऐक्सिस बैंक ने पूर्ण स्वामित्व वाली आनुषंगिक कंपनी की घोषणा की है।

ऐक्सिस कैपिटल, में ऐक्सिस बैंक की वित्तीय सुदृढ़ता, तथा एनाम की विशेषज्ञता सन्निहित है, जिससे यह वित्तीय सेवा क्षेत्र की एक सशक्त कंपनी बनकर उभरेगी। इसे ऐक्सिस बैंक के व्यावसायिक बैंकिंग के अनुभव तथा डेट कैपिटल मार्केट फ्रेंचाइज एवं एनाम इन्वेस्टमेंट बैंकिंग एण्ड इक्विटीज फ्रेंचाइज का भरपूर सहयोग प्राप्त होगा।

एनाम का निवेश एवं वित्तीय परामर्श व्यवसाय, जो कि संस्थागत एवं काॅरपोरेट ग्राहकों को समाधान उपलब्ध कराता था, अब ऐक्सिस कैपिटल का अंग होगा और ऐक्सिस बैंक के प्राइवेट बैंकिंग इकाई के साथ मिलकर कार्य करेगा।

ऐक्सिस कैपिटल के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री मनीष चोखानी हैं।

इस अवसर पर चर्चा करते हुए श्री मनीष चोखानी ने कहा, ‘‘अब हम अपने काॅरपोरेट ग्राहकों को क्रेडिट, इक्विटी तथा परामर्शदात्री सेवायं उपलब्ध कराकर उन्हें मूल्यवर्द्धित सेवायें उपलब्ध कराने में पूर्णतया सक्षम हैं। अब हम निवेशकों के लिए काॅरपोरेट (बड़े, मध्यम एवं छोटे) से संबंधित अतुलनीय एवं तथ्यपरक जानकारियां उपलब्ध करा पाने में सक्षम होंगे और संस्थागत और खुदरा निवेशक फ्रेंचाइजी की स्थापना के कार्य को आगे बढ़ायेंगे। अब हमारे ग्राहक सर्वश्रेष्ठ सेवाओं एवं उत्पादों का लाभ उठाने में सक्षम होंगे। हम अपनी क्षमता का भरपूर लाभ उठाने के लिए पूर्णतया प्रतिबद्ध हैं।‘‘

ऐक्सिस कैपिटल कार्यबल के विकास पर भी अपना ध्यान केन्द्रित करेगा और इसका लक्ष्य वित्तीय क्षेत्र की एक प्रतिष्ठित संगठन बनना है, जिसके साथ जुड़कर गर्व की अनुभूति हो।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

485 करोड़ रूपये की धनराशि आवंटित करने के प्रस्ताव का उ0प्र0 कंाग्रेस कमेटी ने स्वागत किया

Posted on 23 October 2012 by admin

भारत सरकार द्वारा छोटे एवं मझोले उद्योगों केा बढ़ावा दिये जाने के उद्देश्य से इस्टेन्ट टू स्टेट्स फार डेवलपमंेट आफ एक्सपोर्ट इन्फ्रास्ट्रक्चर योजना के तहत उ0प्र0 केा 485 करोड़ रूपये की धनराशि आवंटित करने के प्रस्ताव का उ0प्र0 कंाग्रेस कमेटी ने स्वागत किया है तथा कांग्रेस अध्यक्ष श्रीमती सोनिया गांधी जी, प्रधानमंत्री डाॅ0 मनमोहन सिंह एवं कांग्रेस महासचिव श्री राहुल गांधी जी का आभार व्यक्त किया है।

उ0प्र0 कंाग्रेस कमेटी के प्रवक्ता मारूफ खान ने बताया कि उत्तर प्रदेश के छोटे एवं मझोले उद्योगों को बढ़ावा देने एवं उनके द्वारा तैयार माल की अच्छी पैकेजिंग एवं उनको विदेशों में निर्यात करने के लिए भारत सरकार की इस्टेन्ट टू स्टेट्स फार डेवलपमंेट आफ एक्सपोर्ट इन्फ्रास्ट्रक्चर योजना के तहत उ0प्र0 केा 485 करोड़ रूपये की धनराशि आवंटित करने का प्रस्ताव है, जिसमें विशेष रूप से उ0प्र0 की राजधानी लखनऊ के जरदोजी व चिकन कारीगरों को ट्रेण्ड व फैशन के अनुसार डिजाइन तैयार करने एवं उक्त माल की फिनिशिंग, पैकेजिंग आदि को सिखाने के लिए 10 करोड़ 25लाख की लागत से एक डिजाइन डेवलपमेंट एण्ड टेªनिंग सेन्टर खोलने एवं फल, फूल और सब्जी को वैज्ञानिक तरीके से पकाने, इनके रखरखाव, पैकिंग व ढुलाई के लिए 15.50 करोड़ रूपये की लागत से कामन फैसिलिटी सेंटर(सी.एफ.सी.) स्थापित करने की योजना तैयार की गयी है।

प्रवक्ता ने कहा कि इसी प्रकार पूरे उ0प्र0 के अन्य जिलों जैसे मुरादाबाद, फिरोजाबाद, अलीगढ़, खुर्जा, कानपुर, वाराणसी, मिर्जापुर, भदोही में भी सी.एफ.सी. स्थापित करने की योजना है।

प्रवक्ता ने कहा कि उ0प्र0 में कांग्रेस शासनकाल के दौरान जहां एक ओर अल्पसंख्यक समुदाय के उत्थान एवं विकास के लिए इस वर्ग के व्यापारियों, बेरोजगारों एवं कामगारों के लिए रोजगार उपलब्ध कराने हेतु उक्त उद्योगों को बढ़ावा दिया गया था और यह उद्योग न सिर्फ सम्पूर्ण भारत बल्कि विदेशों में अपनी साख जमाये थे वहीं पिछले 23 वर्षों की गैर कांग्रेसी सरकारों के शासनकाल में इन उद्योगों के प्रति उपेक्षापूर्ण रवैये के चलते लगातार बंद होते जा रहे हैं जिससे इन उद्योगों से जुड़े अल्पसंख्यक वर्ग के समक्ष रोजी रोटी का संकट खड़ा हो गया है। उन्होने कहा कि यदि अल्पसंख्यकों के कल्याण की दिशा में किये जा रहे प्रयासों के अनुरूप इस सराहनीय कदम में प्रदेश सरकार भी अपना सहयोग देगी तो कंाग्रेस पार्टी द्वारा उनके  आर्थिक, शैक्षिक एवं सामाजिक स्तर को उठाने के लिए किये जा रहे कार्यों की कड़ी में भारत सरकार द्वारा उठाया गया यह कदम निश्चित तौर पर महत्वपूर्ण सिद्ध होगा।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

मुकदमें के तहत गिरफ्तारी कराकर कड़ी से कड़ी कार्यवाही की जाय

Posted on 23 October 2012 by admin

आज प्रदेश की राजधानी लखनऊ में स्थानीय समाचारपत्र के छायाकार का कैमरा छीनने, मारे-पीटे जाने की घटना की तीव्र निन्दा करते हुए उ0प्र0 कंाग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डाॅ0 निर्मल खत्री ने प्रदेश के मुख्यमंत्री से मांग की है कि प्रदेश सरकार में राज्य मंत्री का दर्जा प्राप्त श्री नटवर गेायल को अविलम्ब बर्खास्त कर उनके विरूद्ध दर्ज कराये गये मुकदमें के तहत गिरफ्तारी कराकर कड़ी से कड़ी कार्यवाही की जाय।
उ0प्र0 कंाग्रेस कमेटी के प्रवक्ता वीरेन्द्र मदान ने बताया कि इस बावत प्रदेश कंाग्रेस अध्यक्ष ने कहा है कि प्रदेश में राज्य सरकार के मंत्रियों द्वारा लगातार किये जा रहे गुण्डई और दबंगई थमने का नाम नहीं ले रही है, जिससे प्रदेश में अराजकता और भय की स्थिति उत्पन्न हो गयी है। अभी कुछ दिन पूर्व जनपद बाराबंकी के दरियाबाद विधानसभा के अन्तर्गत ग्रामसभा पूरे डलई में प्रदेश सरकार के राज्य मंत्री श्री राजीव कुमार सिंह के संरक्षण में कुछ लोगों द्वारा मौजूदा ग्राम प्रधान श्री शिवशंकर गोस्वामी को मारा-पीटा गया एवं उनके घर को जलाये जाने के बाद उल्टे प्रधान के ही विरूद्ध ही मंत्री के दबाव में स्थानीय थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया। जिसके विरोध में कल सायं कंाग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व मंत्री श्री राकेश वर्मा के नेतृत्व में धरना-प्रदर्शन व मार्ग अवरूद्ध कर विपक्षीगणों के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज करने की मांग की गयी किन्तु राज्यमंत्री के दबाव में पुलिस द्वारा मुकदमा दर्ज करना तो दूर रहा, प्रधान श्री गोस्वामी को ही रात्रि में 11बजे धरना-स्थल से उठाकर जेल भेज दिया गया।
डाॅ0 खत्री ने कहा कि इतना ही नहीं, अभी ज्यादा दिन नहीं बीते, कि जनपद गोण्डा में राज्य सरकार के पूर्व मंत्री श्री विनोद सिंह द्वारा जिले के मुख्य चिकित्साधिकारी का अपहरण कर उत्पीड़न किये जाने का मामला थमा भी नहीं था कि आज राज्य सरकार में राज्य मंत्री का दर्जा प्राप्त खादी ग्रामोद्योग बोर्ड के उपाध्यक्ष श्री नटवर गोयल द्वारा जबरिया जमीन कब्जे केा लेकर स्थानीय समाचारपत्र के छायाकार का कैमरा छीनकर मारा-पीटा गया।
डाॅ0 खत्री ने प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव से राज्य सरकार के मंत्रियों द्वारा जिलों-जिलों में कानून व्यवस्था की उड़ाई जा रही धज्जियों एवं अपने प्रभाव का दुरूपयोग करने तथा संरक्षित माफियाओं, अपराधियों एवं पुलिस प्रशासन द्वारा की जा रही दबंगई तथा लोकतंत्र के चैथे स्तम्भ पर किये जा रहे हमले पर अविलम्ब रोक लगाने की मांग की है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की

Posted on 23 October 2012 by admin

जहानाबाद से फतेहपुर जा रही बस पर हाईटेंशन तार के गिरने से हादसे में हुई अनेकों दर्दनाक मृत्यु पर उ0प्र0 कंाग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डाॅ0 निर्मल खत्री, सांसद ने गहरा दुःख प्रकट करते हुए मृतकों की आत्मा को शांति एवं उनके शोक संतप्त परिजनों को इस असह्य दुःख को सहन करने की शक्ति प्रदान करने के लिए ईश्वर से प्रार्थना की है तथा इस हादसे में घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की है।
डाॅ0 खत्री ने प्रदेश सरकार से मांग की है कि मृतकों के परिजनों को समुचित मुआवजा व घायलों का निःशुल्क चिकित्सा सुविधा मुहैया करायी जाय।
उन्होने घटना की जांच कराकर विद्युत विभाग के उन अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही करने की मांग की है, जिन पर हाईटेंसन लाइन के रखरखाव की जिम्मेदारी थी जिससे कि भविष्य की इस तरह की होने वाली घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

फूड-फूड का नया शो रोटी रास्ता और इण्डिया 25 अक्टूबर को लखनऊ में

Posted on 23 October 2012 by admin

शेफ सारांश गोइला और सेलिब्रेटी शेफ शैलेन्द्र केकडे के साथ
भारत के सबसे बडे खाने और घूमने के शो रोटी रास्ता और इण्डिया के होस्ट शेफ सारांश गोइला लखनऊ में मौजूद होंगे, सेलिब्रेटी शेफ शैलेन्द्र के साथ लखनऊ के सबसे बेहतरीन पकवानों का चुनाव करने के लिए। अपनी सबसे बेहतरीन पकवान बनाइए और 25 अक्टूबर को गोमती नगर के वेव माॅल में 3 बजे आयोजित एक खास प्रतियोगिता में ले जाइए। इस प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए के लिए पहले से रजिस्ट्रेशन करवाइए। RRI<cityname> space <dish name> space < your name> to 5607022  या अपना नाम, शहर, पकवान का नाम RRI@foodfood.com पर इमेल करें। फूड फूड के दोनों ही सेलिब्रेटी शेफ सारांश गोयल और शैलेन्द्र आपके बनाये गये उत्कृष्ट पकवानों में से तीन पकवानों का चयन करेंगे। विजेता को गिफ्ट हैम्पर के साथ साथ टीवी पर आने का मौका मिलेगा।
रोटी रास्ता और इण्डिया फूड फूड चैनल पर दिखाया जाएगा जोकि का खाने पीने और खाने से जुडे रहन सहन का लोकप्रिय चैनल है। ये शो एक ऐसे आदमी के बारे में है जोकि भारत के लिए पकाना चाहता है और भारतवासियों के साथ मिलकर खाना चाहता है। इस शो के सफर में देश के विभिन्न हिस्सों से ’’रोटी’’ की खोज की जायेगी। शेफ सारांश ने ये सफर देशभर में लोगों को बेहतर जानने के लिए और एकदिन के लिए उनकी जिन्दगी का हिस्सा बनवाने के लिए शुरू किया है। वे खाने से जुडी कहानियां बटोरेंगे, नये समुदायों से मिलेंगे उनके लिए खाना बनाएंगे और खायेंगे।
इस ज्ञानवर्धक शो में शेफ सारांश के भारत वर्ष के सफर द्वारा भारत की रसोईयों की परम्परा और इतिहास को दर्शाया जायेगा। इसके साथ ही शो में पारम्परिक भारतीय खान पान के विभिन्न जायके और पकाने के अलग अलग तरीके और पुराने समय की रसोईयों के बर्तन भी अलग अलग प्रान्तों से दिखाया जाएगा। कुछ महत्वपूर्ण राज्य शो में दिखाए जाने वाले पंजाब, हिमाचल प्रदेश, राजस्थान, गुजरात, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और पश्चिम बंगाल और अन्य हैं।
यह शो हर शुक्रवार रात्रि 8 बजे फूड फूड चैनल पर दिखाया जायेगा।
ठस शो में कई ब्लू चिप फूड ब्रांड ने रूचि दिखाई है और भारत के खाने के छिपे हुए खजानों को दर्शकों तक लाने में अपना सहयोग दिया है। शो को डाॅबर हाजमोला, कोकाकोला, टाटा का सहयोग है, शक्ति दाल स्पाँसर हैं और दावत बासमती राइस पार्टनर हैं।
फूड फूड के बारे में
फूड फूड एशिया के प्रमुख क्राँस मीडिया ग्रुप एस्टो ओवरसीज लिमिटेड (एस्टो), टर्मरिक विजग प्रा. लि. और मोगे कंसल्टेंट्स का संयुक्त उपक्रम है।
एस्टो ओवरसीज लि.पे टीवी, रेडियो एवं परम्परागत एवं डिजिटल कंटेट प्रोडक्शन में हित एवं एशिया, आस्टेलिया एवं मध्यपूर्व में वितरण रखने वाले एक समन्वित मल्टी मीडिया ग्रुप मलेशिया स्थित एस्टो होल्डिंग्स एसबी की अंतरराष्ट्रीय बिजनेस यूनिट है।
टर्मरिक विजन प्रा.लि. आज भारतीय पाकशास्त्र की अति लोकप्रिय हस्ती शेफ संजीव कपूर की परिकल्पना थी। श्री कपूर टीवी शो हास्य बेस्ट सेलिंग कूक बुक्स क ेलेखक, रेस्तरा परामर्शदाता, फूड प्रोडक्ट के विशिष्ट रेंज के आर्किटे क्ट एवं कई पुरस्कारों के विजेता है। टर्मरिस्क विजन की योजना भारत की प्रथम फूड कंटेट कंग्रनी बनने की है, जो टेलीविजन, वेबः मोबाइल आदि जैसे बहु मंचों के मार्फत हिा्रवतरित करने के लिए फूड कंटेट एवं फूड मनोरंजन ब्रांडों का निर्माण करेगी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

October 2012
M T W T F S S
« Sep   Nov »
1234567
891011121314
15161718192021
22232425262728
293031  
-->









 Type in