Archive | October 28th, 2012

महर्षि बाल्मीकि जयंती पर प्रदेश वासियों को बधाई

Posted on 28 October 2012 by admin

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री मुलायम सिंह यादव ने ‘‘महर्षि बाल्मीकि जयंती’’ पर प्रदेश वासियों को बधाई देते हुये कहा कि हमें दुष्कर्म से विरत होकर सत्कर्म करने की ओर महर्षि ने प्रेरित किया है। उनके मन की करूणा कविता बनकर फूटी थी और वे आदि कवि के रूप में प्रतिष्ठित हुए थे।
समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष श्री अखिलेश यादव ने बाल्मीकि जयंती पर महर्षि बाल्मीकि को श्रद्धासुमन अर्पित करते हुए उनके जीवन से प्रेरण लेने को कहा है। महर्षि हमारे आदरणीय अग्रज हैं।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

बैठक सहकारी समितियों के चुनाव होने के कारण स्थगित

Posted on 28 October 2012 by admin

29 अक्टूबर, 2012 को आयोजित होनेे वाली समाजवादी पार्टी के जिला/महानगर अध्यक्षों तथा महासचिवों की जो बैठक सहकारी समितियों के चुनाव होने के कारण स्थगित की गयी थी वह अब दिनंाक 02 नवम्बर, 2012 को प्रातः 10ः00 बजे से पार्टी के प्रदेश कार्यालय 19, विक्रमादित्य मार्ग, लखनऊ पर प्रदेश अध्यक्ष श्री अखिलेश यादव की अध्यक्षता में होगी। इस बैठक को राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री मुलायम सिंह यादव सम्बोधित करेंगे।
सभी जिला/महानगर अध्यक्षों/महासचिवों से अपेक्षा की गयी है कि वह दिनांक 02 नवम्बर, 2012 को प्रदेश कार्यालय 19, विक्रमादित्य मार्ग, लखनऊ में प्रातः 10ः00 बजे बैठक में सम्मिलित हों।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

सरकार को बदनाम करना चाह रहे हैं

Posted on 28 October 2012 by admin

समाजवादी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता श्री राजेन्द्र चैधरी ने कहा है कि उत्तर प्रदेश में जनता ने जब से जातीय तथा साम्प्रदायिक तत्वों को नकार कर समाजवादी पार्टी की सरकार बनाई है तबसे प्रदेश के माहौल को बिगाड़ने की ये तत्व सुनियोजित साजिशें रचने में लग गए हैं। ये तत्व मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव के भ्रष्टाचार के खिलाफ संघर्ष और विकास का एजेंडा को अनदेखा कर दंगों और उपद्रवों का सहारा लेकर कानून व्यवस्था को बिगाड़ने और इसके सहारे समाजवादी पार्टी सरकार को बदनाम करना चाह रहे हैं। समाजवादी पार्टी और इसकी सरकार ऐसे उपद्रवी तत्वों की साजिशों के प्रति सजग-सतर्क है और इन्हें अपने मकसद में किसी भी तरह कामयाब नहीं होने देगी।
मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव को प्रदेश में कानून व्यवस्था की बिगड़ी स्थिति और भ्रष्टतंत्र विरासत में मिला इसके बावजूद वे पूरी गंभीरता के साथ प्रदेश में विकास करने में जुटे हैं। प्रदेश में शान्ति व्यवस्था के साथ ही बाहरी पूंजी आएगी, उद्योग धंधे लगेंगे और जनसामान्य में आत्मावलंबन का भाव पनपेगा। जिन्होंने पूरे पाॅच साल प्रदेश में विकास के नाम पर पत्थरों की तिजारत की, अपनी प्रतिमाओं तक में मोटा कमीशन वसूलने में संकोच नहीं किया और पुलिस तंत्र को हर तरह से पंगु बना दिया, उनको समाजवादी पार्टी सरकार का विकास का एजेण्डा पच नहीं रहा है। इसी तरह सांप्रदायिक उन्माद फैलाकर सत्ता में कुछ दिनों के लिए आए नेताओं को भी समाजवादी पार्टी सरकार की बढ़ती लोकप्रियता से खतरा महसूस होता है। लोकसभा के पिछले चुनाव में समाजवादी पार्टी के ही प्रतिरोध के फलस्वरूप केन्द्र में ऐसे तत्व काबिज नहीं हो पाए थे।
समाजवादी पार्टी धर्मनिरपेक्षता और सामाािजक न्याय के लिए प्रतिबद्ध है। बाबरी मस्जिद को बचाने में अपनी सरकार को भी दाॅव पर लगाने, मुस्लिम संस्थानों की मान मर्यादा की रक्षा करने और उनकी हर आपदा में चट्टान की तरह खड़े रहने वाले श्री मुलायम सिंह यादव ही सांप्रदायिक और जातीय उन्मादियों की साजिशें विफल करते रहे हैं। मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव ने फैजाबाद की घटना के बाद त्वरित कार्यवाही कर इस साजिश पर विराम लगा दिया है।
समाजवादी पार्टी का दृढ़ निश्चय है कि वह किसी भी उपद्रवी जमात को प्रदेश की शंाति व्यवस्था भंग करने का कोई मौका नहीं देगी। उपद्रवियों के साथ सख्ती से निबटा जाएगा। जो अधिकारी कर्तव्यपालन में लापरवाह पाए जाएगें उन्हें दंडित किया जाएगा। समाजवादी पार्टी मेल मिलाप और सब धर्माें के प्रति आदर की भावना रखने की हिमायती है। समाजवादी पार्टी प्रदेश की जनता से सांप्रदायिक सद्भाव और सौहार्द की अपील करती है क्योंकि इस माहौल में ही विकास की रफ्तार बढ़ेगी और उत्तर प्रदेश को फिर उत्तम प्रदेश बनाने का संकल्प पूरा होगा।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

गंगा समग्र यात्रा समाप्त

Posted on 28 October 2012 by admin

गंगोत्री - भारतीय जनता पार्टी  की राष्ट्रीय नेता उमाश्री भारती के नेतृत्व में चल रही गं गा समग्र यात्रा आज समाप्त हो गयी । यात्रा के समापन पर गंगोत्री धाम में गंगा की पूजा कर उमाश्री भारती ने पुनः दुहराया की गंगा को अविरल और निर्मल बनाने के लिए वे तब तक संघर्ष करती रहें गी जब तक कि गंगा को राष्ट्रीय धरोहर घोषित कर सारी बाधाओं को दूर न कर लिया जाये ।गंगोत्री धाम में  माँ  गंगा पूजन समिति ने विधि-विधान से पूजा कराकर संकल्प दिलवाया।यात्रा के मीडिया प्रभारी राजेश कटियार ने ये जानकारी देते हुए बताया कि पिछले 20 सितम्बर को गं गासागर से यात्रा शुरू हुई थी जो आज गंगोत्री में समाप्त हुई है।
मीडिया प्रभारी ने बताया कि 33 दिनों तक चली गंगा समग्र यात्रा मे ं पांच-राज्यों पश्चिम
बंगाल, झारखंड, बिहार, उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में लगभग चार लाख लोग शामिल हुए। प्रत्येक दिन यात्रा की शुरुआत गंगा पूजन और समापन गंगा आरती से होती थी। उन्होंने कहा कि यात्रा को मिले व्यापक जनसमर्थन से यह साबित हो गया है कि भारतीय समाज आज भी अपने आस्था के प्रतिमानों के लिए निष्ठापूर्वक किये गए किसी भी प्रयास को समर्थन देने से पीछे नहीं हटता। श्री कटियार ने बताया कि लगभग 3500 किमी की यात्रा में लगभग 225 स्वागत सभाएं और 62 जनसभाएं हुई। उन्होंने बताया कि उत्तर प्रदेश में सबसे ज्यादा 14 दिन, बिहार मे ं7 दिन, उत्तराखंड में 6 दिन, बंगाल मे ं5 दिन और झारखण्ड में 1 दिन रही।
गंगा आरती में हर जगह स्त्रीयों की संख्या ज्यादा होती थी। बिहार के हाजीपुर में  यात्रा को यादगार समर्थन मिला तो यूपी के कन्नौज में सबसे विशाल जनसभा हुई जिसमें 8 हजार से ज्यादा लोग थे । हाजीपुर में 51 सौ महिलाओं ने फलाहार व्रत रखकर न्यत्र में शामिल होकर समर्थन दिया। यहाँ 21 हजार गंगोत्री की गंगाजली ही बांटी गयी। साहेबगंज, कहलगांव, पटना और बनारस मे ं गंगा आरती के  समय अपार जनसमूह उपस्थित था। यूपी के मेरठ और  मुजफ्फरनगर की सभाओं में समाज के विशिष्टजनों की भागेदारी सर्वाधिक थी। हरिद्वार मे ं3 दिन तक रूककर उमाभारती ने साधू  संतो ंसे मुलाकात का आगे की योजना पर विचार विमर्श किया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

महर्षि बाल्मीकि जयन्ती का आयोजन

Posted on 28 October 2012 by admin

कल दिनांक 29अक्टूबर,2012 को शरद पूर्णिमा के दिन आदिकवि महर्षि बाल्मीकि जयन्ती का आयोजन प्रदेश कंाग्रेस मुख्यालय सहित प्रदेश के सभी जिला/शहर कांग्रेस कमेटी मुख्यालयों पर मनाया जायेगा।
प्रदेश कंाग्रेस के प्रवक्ता द्विजेन्द्र त्रिपाठी ने बताया कि प्रदेश कंाग्रेस अध्यक्ष डाॅ0 निर्मल खत्री जी, सांसद ने उपरोक्त आशय के सम्बन्ध में सभी जिला/शहर इकाइयों केा निर्देशित करते हुए कहा है कि बाल्मीकि जयन्ती के मौके पर प्रदेश की वाल्मीकि बाहुल्य मोहल्लों और बस्तियों में सामाजिक समरसता एवं महर्षि बाल्मीकि के जीवनदर्शन पर आधारित रचनात्मक कार्यक्रम आयोजित करें।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

दलितों के खिलाफ अत्याचार एवं बलात्कार की घटनाएं बढ़ रही हैं यह प्रदेश के लिए शर्मनाक है

Posted on 28 October 2012 by admin

उ0प्र0 में वर्तमान सपा सरकार के कार्यकाल में जिस तरह से दलितों के खिलाफ अत्याचार एवं बलात्कार की घटनाएं बढ़ रही हैं यह प्रदेश के लिए शर्मनाक है।
अभी तीन दिन पूर्व मलिहाबाद में हुए दुराचार की घटना का जायजा लेने के लिए उत्तर प्रदेश कंाग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डाॅ0 निर्मल खत्री सांसद के निर्देश पर उ0प्र0 कंाग्रेस कमेटी का एक प्रतिनिधिमंडल जिसमे कांग्रे्रस जनसमस्या निवारण समिति के को-चेयरमैन विनोद विहारी वर्मा के नेतृत्व में 8 सदस्यीय जांच दल कल दोपहर मलिहाबाद पहुंुचा और पीडि़त परिवार एवं स्थानीय लोगों से घटना की पूरी जानकारी हासिल की।
प्रदेश कंाग्रेस के प्रवक्ता द्विजेन्द्र त्रिपाठी ने बताया कि जांच दल में श्री विनोद विहारी वर्मा के अलावा जिला कंाग्रेस कमेटी लखनऊ के अध्यक्ष श्री सिराज वली खां‘शान’, मलिहाबाद के पूर्व विधायक एवं पूर्व प्रत्याशी रहे डाॅ0 जगदीश चन्द्र, समिति के को-चेयरमैन श्री सुरेश चन्द्र वर्मा, श्री सत्यदेव सिंह, उ0प्र0 महिला कंाग्रेस की महामंत्री श्रीमती सुशीला शर्मा तथा वरिष्ठ नेता श्री चन्द्र प्रकाश शर्मा एवं श्री राजन सक्सेना शामिल रहे।
जांच दल ने सौंपी रिपोर्ट में बताया है कि घटना मलिहाबाद के मुंशीखेड़ा पुरवा ग्राम की है। क्षेत्रीय नागरिकों द्वारा जांच दल केा बताया कि घटना में शामिल तीनों व्यक्ति उसी गांव के हैं और यह आपराधिक प्रवृत्ति के हैं। पुलिस द्वारा मामला दर्ज कर लिये के बाद भी अभी तक अपराधी स्वच्छंद घूम रहे हैं और पुलिस उनको गिरफ्तार करने में नाकाम रही है। जिसके कारण पूरे गांव में दहशत का माहौल व्याप्त है और पीडि़त परिवार के लोग खौफ के साये में जी रहे हैं।
जांच दल ने मलिहाबाद में ही 4 माह पूर्व पुलिसकर्मियों द्वारा बेरहमी से पीटे जाने से जिस कन्नू नाथ की मौत हुई थी उनके परिजनों से मिलकर जहां एक तरफ कंाग्रेस पार्टी की ओर से शोक संवेदना प्रकट की वहीं दूसरी तरफ पूरी घटना की जानकारी हासिल करते हुए परिवार को आश्वासन दिया कि उनके साथ न्याय के लिए कांग्रेस पार्टी हर तरह की कोशिश करेगी।
उ0प्र0 कंाग्रेस कमेटी के जांच दल ने शासन एवं प्रशासन से दुराचार के पीडि़त परिवार को समुचित सुरक्षा एवं अविलम्ब दोषियों को गिरफ्तार कर कड़ी से कड़ी सजा दिये जाने, साथ ही पुलिस की पिटाई से हुई कल्लू नाथ की मृत्यु के प्रकरण की जांच सीबीसीआईडी से कराये जाने व दोषी पाये जाने पर पुलिसकर्मियों के विरूद्ध हत्या का मुकदमा दर्ज कराकर जेल भेजे जाने की मांग की है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

उ0प्र0 की महत्वपूर्ण भागीदारी पर प्रसन्नता व्यक्त

Posted on 28 October 2012 by admin

केन्द्रीय मंत्रिमण्डल में आज हुए विस्तार, जिसमें उत्तर प्रदेश से श्री सलमान खुर्शीद को विदेश मंत्रालय एवं श्री जितिन प्रसाद व श्री आर.पी.एन. सिंह को महत्वपूर्ण विभागों की जिम्मेेदारियां दी गयी हैं इसके लिए उ0प्र0 कंाग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डाॅ0 निर्मल खत्री ने कांग्रेस अध्यक्ष श्रीमती सोनिया गांधी जी, प्रधानमंत्री डाॅ0 मनमोहन सिंह जी एवं राष्ट्रीय महासचिव श्री राहुल गांधी जी का आभार प्रकट किया है।
केन्द्रीय मंत्रिमण्डल में हुए आज जिस तरह से फेरबदल में तमाम मंत्रियों के विभागों को बदले जाने एवं कुछ नये लोगों को मंत्रिमण्डल में जगह के साथ ही कैबिनेट मंत्री, राज्यमंत्री(स्वतंत्र प्रभार) एवं राज्यमंत्री का दायित्व सौंपा गया है, इससे एक तरफ जहां कांग्रेस पार्टी द्वारा देश की जनता से किये गये वायदे को पूरा करता है वहीं दूसरी तरफ कुछ मंत्रियों द्वारा इस्तीफा दिये जाने तथा संगठन में कार्य करने की इच्छा व्यक्त किये जाने से इस बात को बल मिलता है कि संगठन हमेशा से सर्वोच्च रहा है और आगे भी रहेगा।
प्रदेश कंाग्रेस के प्रवक्ता द्विजेन्द्र त्रिपाठी ने कहा कि केन्द्रीय मंत्रिमण्डल के विस्तार और उसमें उ0प्र0 की महत्वपूर्ण भागीदारी पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए वरिष्ठ कंाग्रेस नेता श्री प्रमोद तिवारी, पूर्व विधायक श्री हरीश बाजपेई, प्रवक्ता सर्वश्री वीरेन्द्र मदान एवं अमरनाथ अग्रवाल, वीरेन्द्र प्रताप पाण्डेय‘बबलू’, श्री के0के0 सिन्हा, ओंकारनाथ सिंह, डाॅ0 आर0पी0 त्रिपाठी, सिद्धार्थ प्रिय श्रीवास्तव, विनोद मिश्रा, विनोद विहारी वर्मा, जे0पी0 सिंह, चै0 सत्यवीर सिंह, शकील फारूकी, मेंहदी हसन ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय नेतृत्व ने सरकार और संगठन में समन्वय बनाने की कोशिश की है इससे एक तरफ जहंा देश की जनता में यूपीए सरकार के प्रति विश्वास सुदृढ़ होगा वहीं दूसरी तरफ संगठन में भी गतिशीलता आयेगी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

एक सुदृढ़ न्यायपालिका, प्रगतिशील समाज एवं विकसित राष्ट्र के निर्माण में एक कुशल अधिवक्ता का योगदान

Posted on 28 October 2012 by admin

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री मुलायम सिंह यादव आगामी 2 नवम्बर को सी.एम.एस. गोमती नगर सभागार में आयोजित ‘लक्ष्मी रमण आचार्य मेमोरियल लेक्चर’ का उद्घाटन करेंगे। यह भाषण माला नेशनल यूथ फाउण्डेशन ट्रस्ट के तत्वावधान में महान स्वतंत्रता संग्राम सेनानी, अधिवक्ता एवं राजनयिक स्व. श्री लक्ष्मी रमण आचार्य की स्मृति एवं उनके जन्मदिवस के उपलक्ष्य में आगामी 2 नवम्बर 2012, दिन शुक्रवार को सायं 5.00 बजे सी.एम.एस. गोमती नगर सभागार में आयोजित है, जिसका विषय है - ‘‘एक सुदृढ़ न्यायपालिका, प्रगतिशील समाज एवं विकसित राष्ट्र के निर्माण में एक कुशल अधिवक्ता का योगदान’’। इस अवसर पर शिक्षा, साहित्य, राजनीति आदि विभिन्न क्षेत्रों की प्रख्यात हस्तियाँ अपने सारगर्भित विचारों से स्व. श्री लक्ष्मी रमण आचार्य जी के व्यक्तित्व व कृतित्व के उन अनछुए पहलुओं पर प्रकाश डालेंगे जो एक रचनात्मक व प्रगतिशील समाज हेतु प्रेरणास्रोत साबित होगा। इस ‘मेमोरियल लेक्चर’ समारोह के संरक्षकों में न्यायमूर्ति श्री के.एल. शर्मा, न्यायमूर्ति श्री एस.सी. वर्मा, न्यायमूर्ति श्री एस.एच.ए. रजा, न्यायमूर्ति श्री के.सी. भार्गव, न्यायमूर्ति श्री एच.एन. तिल्हरी, न्यायमूर्ति श्री बी.डी. चतुर्वेदी, न्यायमूर्ति श्री डी. के. त्रिपाठी, न्यायमूर्ति श्री ए. एन. वर्मा एवं न्यायमूर्ति श्री यू.के. धवन शामिल हैं। इसके अलावा ‘लक्ष्मी रमण आचार्य मेमोरियल लेक्चर’ समारोह के संयोजक प्रख्यात शिक्षाविद् डा. जगदीश गाँधी हैं जबकि समारोह के चेयरमैन न्यायमूर्ति श्री भँवर सिंह, जनरल सेक्रेटरी श्री विजय आचार्य एवं सेक्रेटरी फादर पाॅल रोड्रिग्स हैं।
ज्ञातव्य हो कि स्व. श्री लक्ष्मी रमण आचार्य का सम्पूर्ण जीवन पूरी तरह से भारतीय जन-मानस के उत्थान व समाज के रचनात्मक विकास को समर्पित रहा है तथापि विभिन्न अति-महत्वपूर्ण पदों पर रहते हुए भी उन्होंने समाजसेवा के क्षेत्र में एक मिसाल कायम की है तथापि अपने कृतित्व से लाखों-करोड़ों लोगों के दिलों में प्रेम, भाईचारा, शांति व एकता के उच्च मूल्यों व आदर्शों की एक समृद्ध विरासत का दिया जलाया है। श्री आचार्य जी की स्मृति में आयोजित यह भाषण माला सामाजिक विकास में अधिवक्ताओं के योगदान को तो रेखांकित करेगी ही अपितु सुदृढ़ न्यायिक व्यवस्था की स्थापना में नवीन विचारों को उद्घाटित करेगी जिससे भावी पीढ़ी के सुरक्षित व समृद्ध भविष्य की रूपरेखा तैयार हो सकेगी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

उत्कृष्ट लेखन के लिए पंडित दीनदयाल उपाध्याय पुरूस्कार से सम्मानित किया गया

Posted on 28 October 2012 by admin

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता एवं सदस्य विधान परिषद हृदयनारायण दीक्षित को राजस्थान की एक संस्था द्वारा उत्कृष्ट लेखन के लिए पंडित दीनदयाल उपाध्याय पुरूस्कार से सम्मानित किया गया है। उक्त जानकारी  प्रदेश सहमीडिया प्रभारी दिलीप श्रीवास्तव ने देते हुए बताया कि राष्ट्रवादी लेखन और पत्रकारिता के लिए श्री दीक्षित को राजस्थान के नागौर जिले में आज सम्मानित किया गया। सम्मान समारोह कार्यक्रम के अवसर पर राजस्थान के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष महेश शर्मा, पूर्व मंत्री यूनूस खान, पार्टी के पश्चिम बंगाल के प्रदेश उपाध्यक्ष जूगुल किशोर आदि रहे। ़ इससे पूर्व राजस्थान के वीरवाना जिले में भारतीय राजनीति मे ”चरित्र का संकट” विषय पर आयोजित संगोष्ठी को श्री दीक्षित ने सम्बोधित भी किया।

श्री दीक्षित को राजस्थान में पंडित दीनदयाल उपाध्याय पुरूस्कार से सम्मानित करने पर पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष एवं सदस्य विधान परिषद डा0 महेन्द्र सिंह, महामंत्री विन्ध्यवासिनी कुमार, विनोद पाण्डेय, मंत्री दयाशंकर सिंह, गोपाल टण्डन, अशोक कटारिया, संतोष सिंह, मीडिया प्रभारी नरेन्द्र सिंह राणा, सहमीडिया प्रभारी दिलीप श्रीवास्तव, मनीष दीक्षित, मुख्यालय प्रभारी भारत दीक्षित, सहप्रभारी चौ0 लक्ष्मण सिंह, कार्यालय सचिव अनूप गुप्ता, मैथलीशरण शुक्ला आदि नेताओ ने हर्ष व्यक्त किया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

October 2012
M T W T F S S
« Sep   Nov »
1234567
891011121314
15161718192021
22232425262728
293031  
-->









 Type in