*खाकी वर्दी वालो के कारनामे-जनता की जुवानी * सफेद कुर्ते वाले नेताओ के कारनामे-जनता की जुवानी "upnewslive.com" पर, आप के पास है कोई जानकारी तो आप भी बन सकते है सिटी रिपोर्टर हमें मेल करे info@upnewslive.com पर या 09415508695 फ़ोन करे , मीडिया ग्रुप पेश करते है <UPNEWS>मोबाईल sms न्यूज़ एलर्ट के लिए अगर आप भी कहते है अपने और प्रदेश की खबरे अपने मोबाईल पर तो अपना <नाम-, पता-, अपना जॉब,- शहर का नाम, - टाइप कर 09415508695 पर sms, प्रदेश का पहला हिन्दी न्यूज़ पोर्टल जिसमे अपने प्रदेश की खबरें सरकार की योजनाएँ,प्रगति,मंत्रियो के काम की प्रगति www.upnewslive.com पर

Archive | December, 2016

समाजवादी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता व सचिव दीपक मिश्र ने कहा कि भारत सरकार की मंत्री श्रीमती कृष्णा राज ने बैंक से पैसा निकालने में मृत लोगों को बेईमान व काले धन का पोषक कहकर गंभीर अपराध किया है।

Posted on 31 December 2016 by admin

समाजवादी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता व सचिव दीपक मिश्र ने कहा कि भारत सरकार की मंत्री श्रीमती कृष्णा राज ने बैंक से पैसा निकालने में मृत लोगों को बेईमान व काले धन का पोषक कहकर गंभीर अपराध किया है। प्रधानमंत्री उनकी इस आपत्तिजनक टिप्पणी को संज्ञान में लेकर तत्काल बर्खास्त करें। श्रीमती कृष्णा राज ने देश के सम्मानित नागरिकों, गरीबों अल्पसंख्यकों, किसानों, गृहणियों व विद्यार्थियों को अपमानित किया है।
केन्द्र की नोटबंदी व धनाभाव के कारण पंक्तियों में लगने और इलाज न करा पाने, खेती के लिए बीज व कीटनाशक का प्रबंध न कर पाने के असामयिक काल कवलित हुए लोगों के परिजनों की मदद करने की बजाय केन्द्रीय मंत्री द्वारा ‘‘लुटेरा’’ बताया जाना दुःखद, दुर्भाग्यपूर्ण तथा निर्ममता की पराकाष्ठा है। श्रीमती कृष्णा राज का बयान केन्द्र की सरकार तानाशाही की सोच व कार्यप्रणाली को प्रतिविम्बित करता है। लाइन में लगने के कारण जिन लोगों का देहांत हुआ है उनमें से कोई भी सरमायादार नहीं था। वे गरीब लोग थे जो अपने ही पैसे के लिए केन्द्र की जनविरोधी आर्थिक नीतियों व आकस्मिक नोटबंदी के कारण भिखारियों से भी दयनीय जीवन जीने के लिए अभिषप्त थे।
प्रधानमंत्री जी को मृतकांे के परिजनों से माफी मांगने के साथ-साथ सबकी आर्थिक मदद व सामाजिक सुरक्षा मुहैया करानी चाहिए। इसके विपरीत केन्द्रीय मंत्री सत्ता के मद में जनता का अपमान दर अपमान कर रही हैं। उन्हें पता नहीं कि देश के लुटेरे बैंक के सामने पंक्तियों में नहीं खड़े हैं। बैंक के सामने अपना ही पैसा पाने के लिए देश की ईमानदार जनता खड़ी है जिसे अपमानित करने का अधिकार भारतीय जनता पार्टी व उसके नेताओं को नहीं दिया जा सकता। राष्ट्र व देश के नागरिक प्रधानमंत्री जी से तत्काल बांदा में दिए गए श्रीमती कृष्णाराज के गैरजिम्मेदराना, आपत्तिजनक व औचित्यहीन बयान के लिए मांफी मंागने व बर्खास्त करने की अपेक्षा रखते हैं।
बैंक के सामने पंक्ति में माननीय प्रधानमंत्री महोदय की पूजनीय माता जी एवं सदस्य लोकसभा श्री राहुल गांधी भी लगे थे। यदि माननीया मंत्री महोदया का वक्तव्य सत्य है तो केन्द्र सरकार दोनों के पास संकलित कालाधन उजागर करे अन्यथा माफी मांगे। बरेली और गाजीपुर रैली में उमड़े जनसैलाब ने सिद्ध कर दिया कि जनता को नेताजी मुलायम सिंह यादव की जरूरत है। भारतीय जनता पार्टी के पास जनाधार नहीं है इसलिए उसके मंत्रीगण इस तरह के तथ्यहीन वतव्य दे रहे है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

मायावती हार के पूर्वाभास से हताशा में बोल रही है - केशव प्रसाद मौर्य

Posted on 31 December 2016 by admin

भारतीय जनता पार्टी की परिवर्तन यात्राओं ने इलाहाबाद, रामपुर और बलरामपुर में गुण्डागर्दी, माफियाराज, बेरोजगारी और उत्पीड़न को लेकर सपा-बसपा पर किया प्रहार। परिवर्तन यात्राएं 49 जिलों की 225 से अधिक विधानसभाओं में 10 हजार किमी. से अधिक का सफर तय करके 01 करोड़ जनता से सीधा संवाद स्थापति कर चुकी परिवर्तन यात्रा गुण्डागर्दी और गुण्डई के राजनीतिक संरक्षण के विरूद्ध जनता के बीच है।
प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य ने इलाहाबाद में परिवर्तन यात्रा का नेतृत्व करते हुए कहा कि चारो परिवर्तन यात्राओं में जनसैलाब उमड़ रहा है, प्रदेश की ध्वस्त कानून व्यवस्था के खिलाफ लोग सड़कों पर आ गये है। अभी दो दिन पूर्व ही कैराना में नशा माफियाओं द्वारा पुलिस को बंधक बनाकर पीटा गया। केन्द्र सरकार ने कालेधन पर प्रहार करते हुए नोटबंदी का फैसला लिया जिससे सपा और बसपा में हताशा है, अब बेनामी सम्पत्तियों पर शिकंजा कसने से भ्रष्ट लोग घुटनों के बल रेंगने लगेगे। मायावती जी की जातिवादी राजनीति की दुकान का तम्बू उखड़ चुका है। जनता जान चुकी है कि गरीब दलितो और पिछड़ो के वोट बेचकर मायावती जी बाबा साहब भीमराव अम्बेडकर के सपनों का माखौल उड़ाया और बाबा साहब को ढाल बनाकर तिजोरी भरी।
प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य ने डा0 भीमराव अम्बेडकर के 61वें परिनिर्वाण दिसव पर श्रृद्धासुमन अर्पित करते हुए कहा कि नोटबंदी के बाद मायावती जी के स्वरों में हताशा दिख रही है और वह बेतुकी मनगणंत बाते कर रही है। उनकी इस हताशा का कारण हार का पूर्वाभास है। श्री मौर्य ने कहा कि भाजपा की सरकार में अमन चैन का शासन होगा, गुण्ड़े जेल में होंगे और सख्त प्रशासन होगा।
परिवर्तन यात्रा के साथ विधायक डा0 रीता बहुगुणा जोशी ने कहा कि मोदी जी के नेतृत्व में उ0प्र0 विकास पथ पर तेजी से आगे बढ़ेगा।
रामपुर में केन्द्रीय मंत्री संजीव बालियान, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डा0 लक्ष्मीकांत बाजपेयी ने कहा कि प्रदेश में बीजेपी की सरकार तय है जनता का उत्पीड़न करने वालों की खैर नहीं। अब सपा के ऐजेन्ट के रूप में काम करने वाले अधिकारी सोंच ले कि वह क्या करेंगे।
बलरामपुर में केन्द्रीय मंत्री रामकृपाल यादव एवं पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सूर्य प्रताप शाही ने कहा कि बाबा साहेब ने सभी को स्वास्थ्य, शिक्षा और पौष्टिक आहार और जीने की आजादी की व्यवस्था दी। मा0 मोदी जी बाबा साहेब के संकल्प को पूरा करने का काम कर रहे है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

सपा सरकार विकास में बाधा उत्पन्न करने के साथ-साथ तुष्टिकरण की राजनातिक कर रही - कलराज मिश्र मोदी राज में महिलाओं का सम्मान बढ़ा है - बृजभूषण शरण सिंह

Posted on 31 December 2016 by admin

भारतीय जनता पार्टी ने परिवर्तन यात्रा सभा को सम्बोधित करते हुए मुख्य अतिथि केन्द्रीय मंत्री कलराज मिश्र ने कहा कि यह परिवर्तन यात्रा 24 दिसम्बर को लखनऊ पंहुचेगी। प्रदेश के करोड़ों लोंगों का समर्थन जुटानें के साथ ही प्रदेश में परिवर्तन का रास्ता प्रसस्त करेगी। आज प्रदेश के अन्दर जब बलात्कार होता है तो प्रदेश सरकार के मंत्री कहतंे हैं कि विरोधी राजनीति कर रहे हैं और यदि किसी प्रकार पीड़िता द्वारा एफआईआर करा दिया जाये तो उसे विभिन्न तरीकों से परेशान किया जाता है। इस प्रदश की स्थिति यह है कि महिलाओं का बलात्कार कर उसे फांसी पर लटका दिया जाता है। आज जनता की सुरक्षा के लिये जो पुलिस अफसर ईमानदारी से अपना काम करना चाहते हैं तो उन्हें अपने पद से हटना पडता है। केन्द्र सरकार ने प्रदेश में आयी ओलावृष्टि, आपदा के लिये धन उपलब्ध कराया लेकिन यह धन किसानों-पीडितों में बंटने के बजाय प्रदश सरकार ने उसे भ्रष्टाचार की भेंट चढा़ दिया। प्रदश के मुख्यमंत्री केन्द्र पर बार-बार यह आरोप लगाते हैं कि केन्द्र द्वारा उन्हें धन उपलब्ध नहीं कराया जा रहा हैं। लेकिन केन्द्र सरकार नें प्रदेश सरकार को हजारों करोड़ धन उपलब्ध कराया। प्रदेश सरकार उसे जन कल्याणकारी योजनाओं में खर्च करनें के बजाय उसे विभिन्न मदों में खर्च कर रही है। प्रदेश के विकास में बाधा उत्पन्न करने के साथ-साथ तुष्टिकरण की राजनातिक कर रही है। आज प्रदश का युवा दुसरें प्रदेशों मे पलायन को मजबूर है। उत्तर प्रदेश के युवाओं की श्रम शक्ति दुसरे प्रदेशों को विकसित प्रदेशों की श्रेणी में ले जा रही है। लेकिन प्रदेश सरकार के नीति के कारण उत्तर प्रदेश का उद्योग व्यापार खात्में के तरफ है। प्रदेश में भाजपा की सरकार आयी तो इसे देश का नम्बर एक प्रदेश बनाया जायेगा।
सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने अपने संबोधन में कहा कि आज परिवर्तन कि आवश्यकता क्यों हैं। हम सब जानते है 1947 में देश को आजाद होने के साथ ही हमारे संविधान नें सबको समान अधिकार दिया। लेकिन देश में राज करने वाले राजनैतिक दलों ने इस प्रकार राज किया कि अमीर-अमीर होता गया और गरीब-गरीब होता गया। देश की 86 प्रतिशत आजादी आज गरीब है। देश की आमदनी का सबसे ज्यादा पैसा देश के 14 प्रतिशत अमीरों का कब्जा है। लेकिन देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में देश मंे जो सरकार आयी है वो गरीबों के लिये काम कर रही है। अमीर और गरीब के बीच की खाई को कम करने के लिये प्रधानमंत्री जी ने कई कठोर निर्णय गरीबों के लिये है।
आज गरीब को सपने के समान लगने वाले गैस कनेक्शन मुफ्त मिल रहा है। जिससे गरीब महिंलाओं का सम्मान बढा है। आजादी के इतने वर्षों बाद भी 2014 से पहले देश के 18000 गांव ऐसे थे जहां पर बिजली नही पहंुची थी। भाजपा सरकार आने के ढाई साल के अन्दर ही बिना भेद-भाव के देश के 10000 गांव को दीनदयाल ग्राम ज्योति योजना के तहत विद्युतिकरण किया है।
परिवर्तन यात्रा आज श्रावस्ती से गोण्डा पहुंची। यात्रा के पयागपुर पहुंचने पर सुभाष त्रिपाठी के नेतृत्व में हजारों कार्यकर्ताओं नें कई स्थानों पर स्वागत किया। यात्रा जनपद गोण्डा सीमा में प्रवेश के साथ ही कटरा विधानसभा के विधायक बावन सिंह नें विधानसभा के विभिन्न चैराहों पर स्वागत किया तथा एक बडी सभा कटरा मंे हुई जहां पर विधायक बावन सिंह ने कहा कि यह परिवर्तन यात्रा उत्तर प्रदेश के गुण्डाराज के खात्में के लिये आपके मध्य समर्थन प्राप्त करने आयी हैं। आज हिन्दुओं पर फर्जी मुकदमें लादे जा रहे हैं तथा मुस्लिम तुस्टिकरण के कारण देश के हिन्दुओं को परेशान किया जा रहा है। इस अवसर पर जिलाध्यक्ष पियूष मिश्रा जी, अवध क्षेत्र के यात्रा संयोजक अतुल दीक्षित, सह संयोजक राम सुन्दर चैधरी, राष्टीय परिषद के सदस्य शेष नारायण मिश्र, क्षेत्रिय महामंत्री दिनेश तिवारी, डा0 बी0के0 गोस्वामी सहित सभी कार्यकर्ता मौजूद रहे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

इस सरकार को बदलना है इसके लिये आप सब का सहयोग ओर आशीर्वाद चाहिये- सुरेश खन्ना

Posted on 31 December 2016 by admin

कासगंज जिले की परिवर्तन यात्रा एवं नुक्कड़ सभाओ को सम्बोधित करते हुऐ भाजपा विधानमंडल दल के नेता माननीय मा. सुरेश खन्ना ने कहा कि इस परिवर्तन यात्रा का 35वां दिन है 16 जिलों मे होती हुई आज आपके जिले मे आयी है। आपने जिस गर्मजोशी से इस परिवर्तन यात्रा का स्वागत किया है, मैं आप सभी को धन्यावाद करता हूँ। आपने 2014 मे मोदी जी को प्रधानमंत्री बनाया था और इस क्षेत्र से सांसद बनाया था मा. राजू भईया को, लेकिन उ.प्र. की सरकार विकास कार्यो में सबसे बड़ी रुकावट है। मोदी जी के काम मे इसलिये इसको हटाना है और आगामी विधान सभा चुनाव मे इसको हटाना है। मैं आपसे तीन बाते करना चाहता हूँ कि मोदी जी ने उ.प्र. सरकार को भरपूर पैसा दिया उन लांेगों तक पैसा नहीं पहुँचा जिन लोगों के आँसू पोछने थे जिन लोगों को मुआवजा मिलना था उन लोगों को मुआवजा प्रदेश सरकार ने नहंी दिया नम्बर प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना मोदी जी ने लागू की मगर उत्तर प्रदेश की सरकार ने उसकी एजेंसी तय नहीं की अगर एजेंसी तय कर दी होती तो उ.प्र. के किसानों को कोई परेशानी नहीं होती ।
फसल खराब हो जाने के बाद भी मुआवजा मिलता माननीय मोदी जी ने प्रीमियम घटाया था और मुआवजे की राशि बड़ाई गयी मुआवजे की शर्ते आसान कर दी थी और तीसरी बात मित्रों 2 और 3 रुपये मे गेहूँ और चावल मिल सकता है उन लोगों को जिन लोगों की आमदनी 2 लाख से कम है एक परिवार की ।एक परिवार को एक यूनिट पर 5 किलो खाद्यान 1 महीने मे मिल सकता है पूरे भारत मे मोदी जी ने यह योजना लागू की पूरे भारत मे खाद्यान मिल रहा है जहाँ पर भाजपा की सरकारें है म.प्र.है राजस्थान है वहाँ यह फायदा मिल रहा है उ.प्र.मे अखिलेश की सरकार की वजह से वह गरीब परिवार जिनका इस पर अधिकार बनता है इससे वंछित है इसलिये इस सरकार को बदलना है।
श्री खन्न ने कहा कि उ.प्र.मे सबसे ज्यादा नवजवान बेरोजगार है आज उत्तर प्रदेश मे सबसे ज्यादा  सरकारी पद खाली पड़े है और उ.प्र.की सरकार भर्ती नही कर रही है जिन लोगों की भर्ती करी भी है उसको इतने विवादित लोगों द्वारा भर्ती की गयी वह न्यायिक प्रक्रिया मे उलझे है किसी ना किसी रूप मे उस पर स्टे है उन लोगों को रोजगार नही मिल पाया मित्रों। आज नौजवान इस उम्मीद पर टीका रहता है कि किसी ना किसी रूप मे उसे रोजगार मिले गरीबी अपने आप मे समस्या है। आदमी के पास रोजगार नही है इसलिये वह हताश व निराश है। मित्रों अगर भाजपा की सरकार बनी तो हम बडे पैमाने पर रोजगार देने का काम करेगें।
क्योंकि 2012 मे सपा सरकार ने जो वादे प्रदेश की जनता से किये थे वो चाहे बिजली के सम्बन्ध मे हो, चाहे पानी के सम्बन्ध मे हो, चाहे कृषि और सिंचाई के सम्बन्ध मे हो, चाहे चिकित्सा, शिक्षा के सम्बन्ध मे हो चाहे गाँव के सरकारी स्कूल की शिक्षा के सम्बन्ध मे हो एक भी वादा पूरा नहीं किया बिजली आती नहंी सिंचाई मे नहरों मे पानी तो दूर रहा आधी नहरों तक पानी नहीँ पहुँचा पाये उ.प्र.मे शिक्षकों की तनख्वाह केवल कक्षा एक से लेकर कक्षा आठ तक 2866 करोड़ रुपये का बजट प्रत्येक वर्ष जाता है ग्रामीण शिक्षा का जो हाल है पाँचवे कक्षा का बच्चा तीसरे की योग्यता नहीँ रखता आठवीं कक्षा का बच्चा छ्टी कक्षा की योग्यता नहीं रखता बिजली 20 से 22 घंटे देने का वादा अखिलेश सरकार ने किया था आज आप 20 घंटे तो छोड़ दीजिए गाँव मे 6 घंटे बिजली कहीं आती और कही कही 6 घंटे भी बिजली नहीं आती मित्रों इतना बुरा हाल है कानून व्यवस्था का कि आम आदमी कि कोई बिसात नहीं है कब उसका अपहरण हो जाये और फिरौती की चिठ्ठी घर पर आ जाये। पुलिस पिटती है हर कारण मे हर क्षेत्र मे हर डीआईजी के अंडर मे पूरे प्रदेश मे 1150 स्थानों पर पुलिस पिटी है। पुलिस वालो ने 1150 स्थानों पर अपने अपमानित होने की रिपोर्ट लिखाई हम आप के सामने एक सवाल रखना चाहते है जिस प्रदेश मे पुलिस सुरक्षित न हो जिस प्रदेश मे पुलिस पीटी जाती हो आम आदमी का हाल कैसे सुरक्षित रह सकता है। इसलिये इस सरकार को बदलना है इसके लिये आप सब का सहयोग ओर आशीर्वाद चाहिये ।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

इस सरकार को बदलना है इसके लिये आप सब का सहयोग ओर आशीर्वाद चाहिये- सुरेश खन्ना

Posted on 31 December 2016 by admin

कासगंज जिले की परिवर्तन यात्रा एवं नुक्कड़ सभाओ को सम्बोधित करते हुऐ भाजपा विधानमंडल दल के नेता माननीय मा. सुरेश खन्ना ने कहा कि इस परिवर्तन यात्रा का 35वां दिन है 16 जिलों मे होती हुई आज आपके जिले मे आयी है। आपने जिस गर्मजोशी से इस परिवर्तन यात्रा का स्वागत किया है, मैं आप सभी को धन्यावाद करता हूँ। आपने 2014 मे मोदी जी को प्रधानमंत्री बनाया था और इस क्षेत्र से सांसद बनाया था मा. राजू भईया को, लेकिन उ.प्र. की सरकार विकास कार्यो में सबसे बड़ी रुकावट है। मोदी जी के काम मे इसलिये इसको हटाना है और आगामी विधान सभा चुनाव मे इसको हटाना है। मैं आपसे तीन बाते करना चाहता हूँ कि मोदी जी ने उ.प्र. सरकार को भरपूर पैसा दिया उन लांेगों तक पैसा नहीं पहुँचा जिन लोगों के आँसू पोछने थे जिन लोगों को मुआवजा मिलना था उन लोगों को मुआवजा प्रदेश सरकार ने नहंी दिया नम्बर प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना मोदी जी ने लागू की मगर उत्तर प्रदेश की सरकार ने उसकी एजेंसी तय नहीं की अगर एजेंसी तय कर दी होती तो उ.प्र. के किसानों को कोई परेशानी नहीं होती ।
फसल खराब हो जाने के बाद भी मुआवजा मिलता माननीय मोदी जी ने प्रीमियम घटाया था और मुआवजे की राशि बड़ाई गयी मुआवजे की शर्ते आसान कर दी थी और तीसरी बात मित्रों 2 और 3 रुपये मे गेहूँ और चावल मिल सकता है उन लोगों को जिन लोगों की आमदनी 2 लाख से कम है एक परिवार की ।एक परिवार को एक यूनिट पर 5 किलो खाद्यान 1 महीने मे मिल सकता है पूरे भारत मे मोदी जी ने यह योजना लागू की पूरे भारत मे खाद्यान मिल रहा है जहाँ पर भाजपा की सरकारें है म.प्र.है राजस्थान है वहाँ यह फायदा मिल रहा है उ.प्र.मे अखिलेश की सरकार की वजह से वह गरीब परिवार जिनका इस पर अधिकार बनता है इससे वंछित है इसलिये इस सरकार को बदलना है।
श्री खन्न ने कहा कि उ.प्र.मे सबसे ज्यादा नवजवान बेरोजगार है आज उत्तर प्रदेश मे सबसे ज्यादा  सरकारी पद खाली पड़े है और उ.प्र.की सरकार भर्ती नही कर रही है जिन लोगों की भर्ती करी भी है उसको इतने विवादित लोगों द्वारा भर्ती की गयी वह न्यायिक प्रक्रिया मे उलझे है किसी ना किसी रूप मे उस पर स्टे है उन लोगों को रोजगार नही मिल पाया मित्रों। आज नौजवान इस उम्मीद पर टीका रहता है कि किसी ना किसी रूप मे उसे रोजगार मिले गरीबी अपने आप मे समस्या है। आदमी के पास रोजगार नही है इसलिये वह हताश व निराश है। मित्रों अगर भाजपा की सरकार बनी तो हम बडे पैमाने पर रोजगार देने का काम करेगें।
क्योंकि 2012 मे सपा सरकार ने जो वादे प्रदेश की जनता से किये थे वो चाहे बिजली के सम्बन्ध मे हो, चाहे पानी के सम्बन्ध मे हो, चाहे कृषि और सिंचाई के सम्बन्ध मे हो, चाहे चिकित्सा, शिक्षा के सम्बन्ध मे हो चाहे गाँव के सरकारी स्कूल की शिक्षा के सम्बन्ध मे हो एक भी वादा पूरा नहीं किया बिजली आती नहंी सिंचाई मे नहरों मे पानी तो दूर रहा आधी नहरों तक पानी नहीँ पहुँचा पाये उ.प्र.मे शिक्षकों की तनख्वाह केवल कक्षा एक से लेकर कक्षा आठ तक 2866 करोड़ रुपये का बजट प्रत्येक वर्ष जाता है ग्रामीण शिक्षा का जो हाल है पाँचवे कक्षा का बच्चा तीसरे की योग्यता नहीँ रखता आठवीं कक्षा का बच्चा छ्टी कक्षा की योग्यता नहीं रखता बिजली 20 से 22 घंटे देने का वादा अखिलेश सरकार ने किया था आज आप 20 घंटे तो छोड़ दीजिए गाँव मे 6 घंटे बिजली कहीं आती और कही कही 6 घंटे भी बिजली नहीं आती मित्रों इतना बुरा हाल है कानून व्यवस्था का कि आम आदमी कि कोई बिसात नहीं है कब उसका अपहरण हो जाये और फिरौती की चिठ्ठी घर पर आ जाये। पुलिस पिटती है हर कारण मे हर क्षेत्र मे हर डीआईजी के अंडर मे पूरे प्रदेश मे 1150 स्थानों पर पुलिस पिटी है। पुलिस वालो ने 1150 स्थानों पर अपने अपमानित होने की रिपोर्ट लिखाई हम आप के सामने एक सवाल रखना चाहते है जिस प्रदेश मे पुलिस सुरक्षित न हो जिस प्रदेश मे पुलिस पीटी जाती हो आम आदमी का हाल कैसे सुरक्षित रह सकता है। इसलिये इस सरकार को बदलना है इसके लिये आप सब का सहयोग ओर आशीर्वाद चाहिये ।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने आज उत्तर प्रदेश के बहराइच में रैली को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि कल मैंने गुजरात में पीएम मोदी से 2-3 सवाल पूछे थे भ्रष्टाचार के बारे में। पीएम ने मेरे सवाल के जवाब तो नहीं दिए पर जो सवाल पूछ रहा था उसका मजाक उड़ाया।

Posted on 31 December 2016 by admin

कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा कि पीएम मोदी आप मेरा जितना मजाक उड़ाना चाहते हो, उड़ाओ। लेकिन देश के युवाओं के सवालों का जवाब दो। मैं गालिब के शब्दों में कहता हूं, श्हर एक बात पर कहते हो कि तू क्या है, तुम्हीं कहो कि ये अंदाजे गुफ्तगू क्या है।

पीएम पर हमला बोलते हुए रैली में राहुल गांधी ने कहा कि मोदीजी ने कहा कि लाइन में चोर खड़े हुए हैं, आज बैंक के सामने मैंने लोग देखे। मोदीजी, वो चोर नहीं, ईमानदार गरीब लोग हैं। रोजाना हमारे किसान आत्महत्या कर रहे हैं। मैं किसानों की दिक्कतों को लेकर पीएम से मिला था लेकिन उन्होंने एक शब्द नहीं कहा। राहुल गांधी ने अपने भाषण में कालेधन का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि कालाधन उनके पास नहीं है, जो लाइन में खड़े हैं। कालाधन उनके पास है, आपके हवाई जहाज में जाते हैं।

राहुल गांधी ने आगे कहा कि यहां कोई है जिसके खाते में मोदीजी ने 15 लाख डलवाए? मुझे एक कालेधन वाले का नाम बताओ, जिसको उन्होंने जेल में डाला है।

उन्होंने कहा, श्मोदी ने ढाई साल में क्या दिया। देश ने मोदी से सिर्फ तीन चीजें मांगी। कर्ज माफ, बिजली बिल हाफ। फसल और सब्जी के सही दाम। लेकिन कुछ नहीं मिला। मोदी ने कारोबारियों का कर्ज माफ किया लेकिन किसानों का नहीं। मोदी जी ने एक भी बात नहीं मानी।श्

कांग्रेस उपाध्यक्ष ने आगे कहा कि आपने हिंदुस्तान के मजदूर से मनरेगा छीना। झारखंड, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में आपकी सरकारें जल, जंगल और जमीन छीनते हैं। सारा कालाधन कैश में नहीं है और सारा कैश कालाधन नहीं है।

इससे पहले राहुल गांधी का विमान श्रावस्ती में नहीं उतर सका जिसके बाद वे कार से बहराइच पहुंचे। नोटबंदी के खिलाफ होने वाले राहुल गांधी की इस रैली को पार्टी चुनौती के तौर पर ले रही है। यह रैली बहराइच में जिला मुख्यालय के गेंदघर मैदान में हो रही है। पार्टी ने इस रैली को पार्टी ने जनाक्रोश रैली नाम दिया है। पार्टी का कहना है कि राहुल गांधी नोटबंदी के खिलाफ जनता को हो रही तकलीफ के खिलाफ लगातार संघर्ष कर रहे हैं।

इस बीच प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर और पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं राज्यसभा सदस्य राजीव शुक्ला बुधवार को दोपहर पार्टी के प्रदेश मुख्यालय पहुंचे और पार्टी नेताओं के साथ बैठक कर रैली की तैयारियों की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि यह रैली विधानसभा चुनाव के लिए संदेश होगी। कांग्रेस नोटबंदी के मुद्दे पर जनता की दिक्कतों के साथ खड़ी रहेगी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

मुख्यमंत्री ने शहीदों के परिवारों को आर्थिक सहायता का चेक प्रदान किया

Posted on 31 December 2016 by admin

मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव ने लखनऊ स्थित अपने सरकारी आवास पर शहीदों के परिवारों को आर्थिक सहायता देने के लिए आयोजित कार्यक्रम में 04 शहीदों, हाल ही में आगरा के बाह-बिजौली निवासी शहीद मुल्तान सिंह की पत्नी श्रीमती सुमन देवी, जनपद आजमगढ़ के शहीद सिनोद कुमार, कुशीनगर के शहीद हरिकेश प्रसाद, तथा बलिया के शहीद हरवेन्द्र यादव के परिवारों को 25-25 लाख रुपए का चेक प्रदान किया। इसमें शहीद के माता-पिता के लिए 05 लाख रुपए का चेक भी शामिल है। आगरा के शहीद उदय सिंह निवासी नगला दलसहाय किरावली, जो वर्ष 2012 में शहीद हो गए थे, उनकी पत्नी श्रीमती मिथलेश को 10 लाख रुपए का चेक प्रदान किया। मुख्यमंत्री ने नोटबंदी के दौरान धनराशि निकालने के लिए ए0टी0एम0 लाइन में मृत हुए व्यक्तियों के परिवारों को भी आर्थिक सहायता धनराशि के चेक प्रदान किए।
ए0टी0एम0 लाइन में मृत 14 व्यक्तियों के परिवारों को 02-02 लाख रुपए के चेक प्रदान किए गए। ए0टी0एम0 लाइन में मृत व्यक्तियों के परिवारों में जनपद आगरा के बुढ़ाना निवासी श्री राकेश चन्द्र की पत्नी श्रीमती कुशमा देवी को 02 लाख, अलीगढ़ की स्व0 रज़िया, सीतापुर के स्व0 वीरेन्द्र कुमार, कुशीनगर की स्व0 तीर्थराजी, महोबा के स्व0 बालादीन, लखीमपुर खीरी के स्व0 पैकरमा, बरेली के स्व खलील अहमद, प्रतापगढ़ की स्व0 करमईता, हमीरपुर के स्व0 बबलू यादव तथा स्व0 घसीटा, औरैया के स्व0 राधा रमण, जालौन के स्व0 गंगा चरण, बुलन्दशहर के स्व0 मीर सिंह तथा कानपुर देहात की श्रीमती सर्वेशा देवी के परिवार शामिल हैं। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने शहीदों और ए0टी0एम0 लाइन में मृत व्यक्तियों को श्रद्धांजलि देते हुए उनके परिजनों के प्रति अपनी संवेदना भी व्यक्त की। उपजिलाधिकारी किरावली श्री अजीत कुमार, जिला सूचना अधिकारी श्री सुरजीत सिंह इन लाभार्थियों को सरकारी वाहन से आगरा से लखनऊ लेकर गए थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

उच्च शिक्षा मंत्री के आश्वासन पर अनुमोदित डिग्री शिक्षकों का धरना स्थगितः-

Posted on 31 December 2016 by admin

आज दिनांक-29.12.2016 लखनऊ 331 एडेड डिग्री कालेजों में चल रहे स्ववित्तपोषित पाठ्यक्रमों को अनुदान में लेने एवं उसमें कार्यरत अनुमोदित अध्यापकों के विनियमितीकरण की मांग को लेकर विगत 12 दिसम्बर 2016 से लक्ष्मण मेला मैदान में अध्यापक धरनारत् थे। सब्र का बांध टूटने पर अध्यापक भारी संख्या में जी.पी.ओ. पार्क गांधी प्रतिमा के पास दिनांक 27.12.2016 को भारी संख्या में धरना स्थल से पहुंचे। अध्यापक मुख्यमंत्री का घेराव करने के लिए जी.पी.ओ. पर बैठे थे। मा0 उच्च शिक्षामंत्री शारदा प्रसाद शुक्ला ने धरने पर बैठे शिक्षकों का संज्ञान लिया और तत्काल शिक्षकों का एक प्रतिनिधि मण्डल प्रदेश अध्यक्ष डा0 के0एस0 पाठक की अध्यक्षता में शिक्षामंत्री से मिला और वार्ता की। प्रतिनिधि मण्डल में वरिष्ठ उपाध्यक्ष डा0 पुष्पलता एवं महामंत्री डा0 एस0 के0 शुक्ला भी शामिल रहे। वार्ता के पश्चात मा0 शिक्षामंत्री श्री शारदा प्रताप शुक्ला रात 09ः00 बजे धरने पर आये और उन्होंने संघ के प्रदेश अध्यक्ष डाॅ0 के. एस. पाठक एवं कार्यकारिणी को यह आश्वासन दिया कि आपकी मांग पूरी की जायेगी। उन्होंने यह भी आश्वासन दिया कि आपकी सेवा शर्तो में सुधार कर आपको विनियमित किया जायेगा। धरने पर बैठे प्रदेश के सभी शिक्षकों ने डाॅ0 शुक्ला का आभार व्यक्त किया तथा उनके आश्वासन पर धरना समाप्त कर दिया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

युपी की संभालो नइया- ओ बाबूू ओ भईया - गोविन्द शुक्ला

Posted on 31 December 2016 by admin

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश मंत्री तथा प्रचार विभाग के प्रमुख श्री गोविन्द नारायन शुक्ल ने आज प्रचार कार्यक्रम के अन्र्तगत परिवर्तन संदेश रथ के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि भारतीय जनता पार्टी, उत्तर प्रदेश के विधनसभाओं में परिवर्तन संदेश ;विडियो वैनद्ध का शुभारंभ काशी क्षेत्रा के इलाहाबाद में माननीय केशव प्रसाद मौर्य प्रदेश अध्यक्ष, पश्चिम क्षेत्रा के गाजियाबाद से श्री अरून सिंह राष्ट्रीय महामंत्राी, गोरखपुर क्षेत्रा के गोरखपुर से श्री योगी आदित्यनाथ जी, संासद ने किया।
कानपुर क्षेत्रा का शुभारंभ दिनांक 6/12/16 को श्री सुनील बंसल, प्रदेश महामंत्राी संगठन द्वारा परिवर्तन संदेश रथ रवाना करेंगे।
विडियो वैन विधनसभा के बूथ-बूथ तक जाकर गीत, विडियो पिफल्म, प्रचार सामग्री के माध्यम से प्रचार करेंगे। समय-समय पर इसी विडियो वैन से नुक्कड़ सभाए भी की जाएगी। इस वैन के माध्यम से प्रचार का कार्य करते हुए जनमानस के ऊपर पड़ रहे प्रभाव का आकलन भी करेंगे। इस संदेश वैन का संचालन जिला प्रचार प्रमुख, विधनसभा प्रभारी, मण्डल अध्यक्ष, बूथ अध्यक्ष द्वारा किया जाएगा। विडियो वैन में स्पअम ज्मसमबंेज ैलेजमउ, ळच्ैए डपाम ैमजए ळमद ैमज  आदि तकनीक से युक्त है।
युपी की संभालो नइया- ओ बाबूू ओ भईया की थीम पर आडियो और विडियो जारी किया गया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

प्रदेश महामंत्री (संगठन) श्री सुनील बंसल ने यल.ई.डी. टीवी से लैस 20 वीडियों रथ परिवर्तन संदेश के साथ किया रवाना

Posted on 31 December 2016 by admin

भारतीय जनता पार्टी उ0प्र0 के प्रदेश महामंत्री (संगठन) श्री सुनील बंसल जी ने आज यहां के बृजेन्द्र स्वरूप पार्क से परिवर्तन संदेश रथ-वीडियो वैन को भाजपा का झंड़ा दिखाकर रवाना किया। केसरिया रंग में रंगे हुए 20 वीडियो वैन को आज यहां से रवाना गया। प्रत्येक विधानसभा में ये परिवर्तन संदेश रथ वीडियो वैन बूथ-बूथ तक जायेगी। हर वीडियो वैन में एक एलईडी टीवी लगा है जिसमें लगातार गीत चलेंगे जो कि आगामी विधानसभा चुनाव 2017 में मद्देनजर बनाये गये है, वीडियों फिल्म भी बनी है। वीडियो वैन में प्रचार सामग्री भी रहेगी जो स्थान-स्थान पर बांटी जायेगी। बीच में इन्ही वीडियो वैन के माध्यम नुक्कड़ सभायें भी होगी। इन वैन की विशेषता यह है कि इसमें लाइव टेलीकास्ट सिस्टम होने के साथ-साथ, जीपीएस, माइक स्पीकर सैट, इनवर्टर, जेनसेट आदि की व्यवस्था है। इस वैन के माध्यम से प्रचार के साथ-साथजनमानस के ऊपर पढ़ रहे प्रभाव का आकलन भी होगा। प्रत्येक वीडियो वैन में एक नम्बर भी लिखा है 7505403403 इस पर मिस्ड काॅले होगी, जिससे काॅल करने पर पलटकर काॅल आती है, प्रदेश अध्यक्ष श्री केशव प्रसाद मौर्य जी की आवाज के एक धन्यवाद संदेश के बाद बीप की ध्वनि आती है जिस पर आप अपना जो संदेश भाजपा को देना चाहे दे सकते है। कार्यक्रम में प्रदेश महामंत्री एवं कानपुर बुन्देलखण्ड क्षेत्र के समन्वयक श्री विजय बहादुर पाठक जी, क्षेत्रीय अध्यक्ष श्री मानवेन्द्र जी, क्षेत्रीय महामंत्री संगठन श्री ओम प्रकाश जी, क्षेत्रीय प्रचार-प्रसार प्रमुख श्री बृजेश तिवारी उपस्थित थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

December 2016
M T W T F S S
« Nov   Jan »
 1234
567891011
12131415161718
19202122232425
262728293031  
-->




 Type in