*खाकी वर्दी वालो के कारनामे-जनता की जुवानी * सफेद कुर्ते वाले नेताओ के कारनामे-जनता की जुवानी "upnewslive.com" पर, आप के पास है कोई जानकारी तो आप भी बन सकते है सिटी रिपोर्टर हमें मेल करे info@upnewslive.com पर या 09415508695 फ़ोन करे , मीडिया ग्रुप पेश करते है <UPNEWS>मोबाईल sms न्यूज़ एलर्ट के लिए अगर आप भी कहते है अपने और प्रदेश की खबरे अपने मोबाईल पर तो अपना <नाम-, पता-, अपना जॉब,- शहर का नाम, - टाइप कर 09415508695 पर sms, प्रदेश का पहला हिन्दी न्यूज़ पोर्टल जिसमे अपने प्रदेश की खबरें सरकार की योजनाएँ,प्रगति,मंत्रियो के काम की प्रगति www.upnewslive.com पर

Archive | February, 2012

Rahul Gandhi Election Campaign

Posted on 29 February 2012 by admin

photo
rg-kaanthrg-heli1rg-deeps5
View

Comments (0)

फ्लाइंग स्क्वायड/निगरानी दल द्वारा आज 6 लाख रूपये सीज

Posted on 29 February 2012 by admin

  • आबकारी विभाग ने बरामद की 5078 लीटर अवैध शराब आदर्श आचार संहिता उल्लंघन के 409 मामलों में 8 एफ0आई0आर0 दर्ज
  • आज 2783 लाइसेंसी हथियार जमा/निरस्त/निष्प्रभावी
  • सी0आर0पी0सी0 की धारा-107/116 के तहत 3053 व्यक्ति पाबन्द
  • 146 व्यक्तियों के विरूद्ध गैर जमानती वारण्ट जारी
  • प्रदेश में आज अवैध 36 असलहे, 38 कारतूस तथा 60 हथियार बनाने वाले कारखाने सीज

उत्तर प्रदेश विधान सभा सामान्य निर्वाचन-2012 को शांतिपूर्ण एवं निष्पक्ष ढंग से कराने के उद्देश्य से आबकारी विभाग द्वारा चलाये जा रहे अभियान के तहत आज 5078 लीटर अवैध शराब जब्त की गयी है जिसमें 5064 लीटर देशी एवं 14 लीटर विदेशी शराब शामिल है। फ्लाइंग स्क्वायड/निगरानी दल द्वारा लगभग 6 लाख रूपये जब्त किये किये गये।
यह जानकारी मुख्य निर्वाचन अधिकारी श्री उमेश सिन्हा ने देते हुए बताया कि आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन में आज वालराइटिंग, बैनर्स, पोस्टर, झण्डे, लाल-नीली बत्ती, लाउडस्पीकर एवं मतदाताओं को प्रभावित करने हेतु नकद धनराशि एवं उपहार वितरण आदि के 409 मामलों में 8 एफ0आई0आर0 दर्ज करायी गयी। इसमें लाल-नीली बत्ती एवं झण्डों के दुरूपयोग के 200 मामलों में कार्यवाई करते हुए 3 एफ0आई0आर0 दर्ज करायी गयी। इसी तरह बिना अनुमति सभा/भाषण, लाउडस्पीकर का प्रयोग करने तथा मतदाताओं को प्रभावित करने हेतु नकदी एवं उपहार वितरण तथा अन्य के 4 मामलों में 5 एफ0आई0आर0 दर्ज करायी गयी।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि आज 36 अवैध असलहे एवं 38 कारतूस जब्त करते हुये 3053 व्यक्तियों को सी0आर0पी0सी0 की धारा-107/116 के तहत पाबन्द किया गया तथा अवैध हथियार बनाने वाले 60 कारखानों को सीज किया गया। उन्हांेने बताया कि लाइसेंसी हथियारों के विरूद्ध चलाये जा रहे अभियान के तहत 2783 लाइसेंसी हथियार जमा/निरस्त/निष्प्रभावी किये गये। आज 146 व्यक्तियों के विरूद्ध गैर जमानती वारण्ट जारी किये गये।
श्री सिन्हा ने बताया कि प्रदेश में लाइसेंसी हथियारों के विरूद्ध चलाये गये अभियान के तहत अब तक लगभग 6.88 लाख लाइसेंसी हथियार जमा/निरस्त/निष्प्रभावी किये गये। उन्होंने बताया कि शांतिपूर्ण चुनाव कराये जाने के मद्देनजर कानून एवं व्यवस्था के तहत प्रदेश में अब तक 5692 अवैध असलहे एवं 8521 कारतूस जब्त किये जा चुके हैं। इसके अतिरिक्त 25026 लोगों के विरूद्ध गैर जमानती वारन्ट तामील कराये गये तथा अवैध हथियार बनाने वाले 12616 कारखानों को सीज किया गया है।
श्री सिन्हा ने बताया कि आचार संहिता के उल्लंघन के तहत प्रदेश में अब तक वालराइटिंग, बैनर्स, पोस्टर, झण्डे, लाल-नीली बत्ती, लाउडस्पीकर के दुरूपयोग एवं मतदाताओं को प्रभावित करने हेतु नकद धनराशि एवं उपहार वितरण आदि के लगभग 8.45 लाख मामलों में कार्यवाई करते हुए 3485 एफ0आई0आर0 दर्ज कराई गयी है जिसमें लाल-नीली बत्ती तथा गाडि़यों पर लगे झण्डों के दुरूपयोग के 8453 मामलों में 2172 एफ0आई0आर0 दर्ज करायी गयी। इसी तरह बिना अनुमति सभा/भाषण, लाउडस्पीकर का प्रयोग करने तथा मतदाताओं को प्रभावित करने हेतु नकदी एवं उपहार के वितरण के 1303 मामलों में 370 तथा अन्य 3366 प्रकरणों में 943 एफ0आई0आर0 दर्ज कराई जा चुकी है।
मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि अब तक लगभग 17.60 लाख व्यक्तियों को सी0आर0पी0सी0 की धारा-107/116 के तहत पाबन्द किया गया है। उन्होंने बताया कि आबकारी विभाग द्वारा प्रदेश में अब तक लगभग 3.39 लाख लीटर अवैध शराब तथा फ्लाइंग स्क्वायड/निगरानी दल द्वारा लगभग 35.87 करोड़ रूपये जब्त किये जा चुके हैं।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

आखिर वह कौन से राज हैं जिसके कारण श्री नसीमुद्दीन सिद्दीकी के खिलाफ कार्यवाही करने की हिम्मत वह नहीं जुटा पा रही हैं

Posted on 29 February 2012 by admin

प्रदेश के लोकायुक्त द्वारा मुख्यमंत्री सुश्री मायावती के सबसे करीबी एवं राज्य सरकार के सबसे ताकतवर व लगभग डेढ़ दर्जन विभागों के मंत्री श्री नसीमुद्दीन सिद्दकी के विरूद्ध दिनांक 22 फरवरी, 2012 को आय से अधिक सम्पत्ति अर्जित करने एवं क्यू.एफ. एजूकेशनलन ट्रस्ट के जरिए मनीलाण्ड्रिंग करने की सी.बी.आई. एवं प्रर्वतन निदेशालय द्वारा जांच कराये जाने की सिफारिश किये जाने के बाद आज तक श्री सिद्दीकी के विरूद्ध कोई कार्यवाही न किये जाने से उक्त भ्रष्टाचार में मुख्यमंत्री जी की भी संलिप्तता उजागर हुई है।
कांग्रेस प्रवक्ता ने प्रदेश सरकार की मुखिया सुश्री मायावती से पूछा है कि आखिर वह कौन से राज हैं जिसके कारण श्री नसीमुद्दीन सिद्दीकी के खिलाफ कार्यवाही करने की हिम्मत वह नहीं जुटा पा रही हैं और उन्हें संरक्षण प्रदान कर रहीं है? उन्होंने मांग की है कि श्री सिद्दीकी को तत्काल बर्खास्त किया जाय एवं उनके द्वारा किये गये समस्त भ्रष्टाचार की सीबीआई जांच तत्काल करायी जाय जिससे लोकायुक्त जैसे संवैधानिक पद की गरिमा धूमिल होने से बच सके।
उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता डाॅ0 हिलाल नक़वी ने आज यहां प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में आयोजित प्रेसवार्ता में कहा कि कांग्रेस पार्टी शुरू से ही यह आरोप लगाती रही है कि बसपा सरकार के कार्यकाल के दौरान सभी अवैध लेन-देन, आर्थिक अनियमितताएं एवं अवैध वसूली के लिए मायावती जी पूर्णतया जिम्मेदार हैं, अब श्री नसीमुद्दीन सिद्दीकी के विरूद्ध कोई भी कार्यवाही न करने का निर्णय इस बात की ओर साफ इंगित करता है कि श्री सिद्दीकी द्वारा किये गये समस्त भ्रष्टाचारों में मुख्यमंत्री स्वयं भी लिप्त हैं। पूर्व में लोकायुक्त की सिफारिशों के आधार पर सुश्री मायावती ने लगभग एक दर्जन मंत्रियों को उनके पद से बर्खास्त कर दिया था परन्तु श्री सिद्दीकी के विरूद्ध की गयी सिफारिशों को मुख्यमंत्री ने मानने से साफ इंकार कर दिया है। मुख्यमंत्री जी को भय है कि यदि श्री सिद्दीकी के विरूद्ध जांच की गयी तो उनके काले कारनामों का कच्चा चिठ्ठा भी जगजाहिर हो जायेगा।
प्रवक्ता ने मांग की है कि एनआरएचएम घोटाले की सीबीआई जांच के दौरान चार जिलों के सीएमओ द्वारा दिये गये बयान कि श्री बाबू सिंह कुशवाहा, श्री अनन्त कुमार मिश्रा एवं प्रमुख सचिव-स्वास्थ्य श्री प्रदीप शुक्ला द्वारा तमाम भ्रष्ट कार्य अपने पदों का अनुचित दबाव डालकर उनसे कराया गया था, ऐसे में इन तीनों के विरूद्ध अविलम्ब एफआईआर दर्ज कर गिरफ्तार किया जाय तथा एनआरएचएम घोटाले के उन समस्त दोषियों के विरूद्ध कानूनी कार्यवाही की जाय। नये तथ्यों के मद्देनजर सीबीआई द्वारा सुश्री मायावती की संलिप्तता की भी जांच किया जाना आवश्यक है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

उ0प्र0 में कांग्रेस-सपा ‘‘जनसमर्थन’’ से नहीं ‘‘जुगाड़’’ से सरकार बनाने का ताना बाना बुन रहे हैं

Posted on 29 February 2012 by admin

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं केन्द्रीय चुनाव प्रबन्धन एवं समन्वय के प्रभारी मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि उ0प्र0 में कांग्रेस-सपा ‘‘जनसमर्थन’’ से नहीं ‘‘जुगाड़’’ से सरकार बनाने का ताना बाना बुन रहे हैं।

श्री नकवी ने सम्भल, सिरसी, बुकनाला, में जनसभाओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि कांगे्रस की यह धमकी कि ‘‘युवराज नही ंतो गवर्नर राज’’ इसी हताशा निराशा के साथ ‘‘जुगाड़’’ के जरिए सत्ता के सिंहासन तक पंहुचने की साजिश की झलक है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस-सपा के राजनैतिक मैनेजरों को उत्तर प्रदेश की जनता के जनादेश का साफ एहसास हो चुका है, यह भी महसूस हो चुका है कि भ्रष्टाचार, घोटालों, मंहगाई, अपराध के प्रतीक बन चुके राजनैतिक दलों के खिलाफ जबरदस्त जनाक्रोश के साथ जनादेश आ रहा है, धर्म-जाति के पिटे पिटाए फार्मूले से सत्ता के सिंहासन का सपना देखने वाले लोगों में निराशा साफ दिख रही है। इसी लिए यह दल जनादेश पर नहीं जुगाड़ के सहारे सत्ता का सपना देख रहे हैं।

श्री नकवी ने कहा कि इसी हताशा और निराशा में कांग्रेस-सपा के मैनेजरों ने जोड़-तोड़ और जुगाड़ का तानाबाना बुनना शुरु कर दिया है, इनकी नजर बसपा की तीन दर्जन सीटों पर है जहां बसपा के जीतने की सम्भावना वाले उम्मीदवारों से सौदबाजी शुरु हो गई है, बताया जा रहा है कि इस काम में कई बड़े औद्योगिक घराने भी लगे हैं। श्री नकवी ने कहा कि इन तमाम जुगाड़ बाजियों और जोड़-तोड़ के बावजूद भी जनता द्वारा खारिज होने की ओर बढ़ रही यह पार्टियां, उ0प्र0 को फिर से भ्रष्टाचार, घोटालों, और अपराध का सिंहासन बनाने में सफल नहीं होगी, और स्पष्ट जनादेश के साथ भाजपा सरकार बनाएगी।

श्री नकवी ने चेतावनी देते हुए कहा कि यदि कांग्रेस ‘‘जनादेश,, का अपमान कर ‘‘जुगाड़,,़ की सरकार बनाने या राष्ट्रपति शासन के माध्यम से सत्ता पर कब्जा करने की कोशिश करेगी तो उसकी केन्द्र सरकार के लिए घाटे का सौदा साबित होगा और उसे केन्द्र की सत्ता से बेदखल होना पड़ेगा।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

उत्तर प्रदेश की बसपा सरकार के शासनकाल में मर्यादाओं को तार-तार किया गया

Posted on 29 February 2012 by admin

भारतीय जनता पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने आज कहा कि देश में लोकतंत्र सही तरीके से चले इसके लिए लोक-लाज और मर्यादाओं का पालन बहुत जरूरी है। जब इनका पालन नहीं होता है तो सत्ता निरंकुश हो जाती है और भ्रष्टाचार का बोलबाला हो जाता है।
श्री सिंह ने धुआंधार चुनावी सभाओं को संबोधित करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश की बसपा सरकार के शासनकाल में मर्यादाओं को तार-तार किया गया। पहले तो पांच सालों तक प्रदेश को लूटा गया और जब चुनाव नजदीक आए तो मुख्यमंत्री ने 22 मंत्रियों को बर्खास्त कर खुद को पाक-साफ बताने की कोशिश की। जबकि बसपा के शासन में मंत्रियों की इतनी हिम्मत नहीं कि बिना मुख्यमंत्री की जानकारी के कोई घोटाला कर सके। उन्होंने कहा कि सपा के शासनकाल में गुंडाराज कायम हुआ। उसे हटाने के लिए जनता ने बसपा को सत्ता सौंपी थी मगर सर्वजन हिताय का नारा देने वाली बसपा सरकार के शासनकाल में अपराधों पर लगाम नहीं लग सकी।
श्री सिंह ने कहा कि दलितों की मसीहा होने का दावा करने वाली मुख्यमंत्री के शासन में सबसे अधिक उत्पीड़न दलितों का ही हुआ है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस फूट डालो और राज करो की नीति में विश्वास करती है। यही कारण है कि कभी वह कोटा में कोटा देने की बात करती है तो कभी मजहब के आधार पर आरक्षण देने की वकालत करती है। भाजपा, कांग्रेस की इस विभाजनकारी मंसूबे को कभी पूरा नहीं होने देगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश में अगर भाजपा की सरकार बनी तो बसपा सरकार के शासनकाल में किए गए सभी घोटालों की जांच के लिए एक विशेष जांच आयोग बनाया जाएगा।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

उत्तर प्रदेश का कायाकल्प कर इसे देश का नंबर एक राज्य बनाएंगे

Posted on 29 February 2012 by admin

भारतीय जनता पार्टी की वरिष्ठ नेता उमा भारती ने लखीमपुर की मोहम्दी, पलिया, निघासन, धौरहरा एवं श्रीनगर विधानसभाओं में आयोजित चुनावी सभाओं को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा की सरकार बनी तो पांच साल में उत्तर प्रदेश का कायाकल्प कर इसे देश का नंबर एक राज्य बनाएंगे। उत्तर प्रदेश की कृषि नीति किसान बनाएंगे और उनकी जमीन छीनकर उद्योगों को नहीं दी जाएगी।
उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में संसाधन नहीं, सुशासन की कमी है। यहां जल है, जंगल है, उपजाऊ जमीन है, लेकिन विकासोन्मुख सोच की सरकार नहीं होने से उत्तर प्रदेश पिछड़ गया है। उत्तर प्रदेश के विकास का आधार कृषि और कृषि आधारित उद्योग होना चाहिए। जरूरत पड़ने पर बड़ी कंपनियों से निवेश कराया जाएगा। उन्होंने साफ कहा कि भाजपा की सरकार बनी तो किसान अपनी नीतियां स्वयं तय करेगा। किसानों की खेती की जमीन छीनकर बड़ी कपंनियों को देने की सपा, बसपा और कांग्रेस की नीति समाप्त होगी क्योंकि उत्तर प्रदेश देश का सबसे बड़ा प्रदेश है और अगर यहां का किसान बर्बाद हुआ, तो न केवल उत्तर प्रदेश, बल्कि देश बर्बाद हो जाएगा।
सभा में मोहम्म्दी को जिला बनाने की मांग का समर्थन करते हुए उमा ने ऐलान किया कि भाजपा की सरकार बनी तो मोहम्म्दी जिला बनेगा। उन्होंने कहा कि भाजपा छोटे राज्यों और छोटे जिलों की पक्षधर है। यह उसकी नीति और सिद्धांत में शामिल है। सपा, बसपा पर हमला करते हुए उमा भारती ने कहा कि यह पार्टियां मान कर चलती हैं कि राज्य की जनता उनकी गुलाम है और वह उन्हें ही वोट करेगी। उन्होंने जनता का आह्वान किया कि जिस तरह भीमसेन ने जरासंध की दोनों जांघों को उखाड़कर दो दिशाओं में फेंक दिया था, उसी तरह आप इन दोनों दलों को प्रदेश की राजनीति से उखाड़ कर दो दिशाओं में फेंक दीजिए। कांग्रेस के स्वामी भक्त नेताओं को उमा ने सलाह दी कि वे यह जान लें कि देश का प्रधानमंत्री जनता तय करती है, न कि चाटुकार नेताओं की फौज।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

उत्तर प्रदेश अपने समकक्ष प्रदेशों से कई साल पीछे छूट गया है

Posted on 29 February 2012 by admin

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता सत्यदेव सिंह ने मुख्यमंत्री मायावती को लूटराज की आखिरी देवी का खिताब दिया है। उन्होने कहा कि मायावती के राज में लूट की सारी सीमाएं टूट गई हंै। पब्लिक से ही नहीं सरकारी धन में भी सेंध लगाकर उगाही की गई है, जिससे मायाराज में उत्तर प्रदेश अपने समकक्ष प्रदेशों से कई साल पीछे छूट गया है।
मीडिया में छपी खबर का संज्ञान लेते हुए श्री सत्यदेव सिंह ने कहा कि शिक्षक पात्रता परीक्षा के 62 करोड़ रूपये गायब होने की घटना सरकारी धन पर डकैती है। मायावती सरकार में यह नया चलन शुरू हुआ है। उन्हांेने कहा कि कानूनन टीईटी फार्मों की बिक्री से आई यह रकम इलाहाबाद में यूपी बोर्ड के खाते में जमा होनी चाहिए थी, लेकिन अफसरों ने मिलीभगत करके ये रकम लखनऊ के एक बैंक में निदेशक व सचिव माध्यमिक शिक्षा परिषद के नाम से खोले गये संयुक्त खाते में रख दी। उन्होंने कहा कि इस मामले की उच्च स्तरीय जांच होनी चाहिए कि आखिर यह पैसा सिर्फ अफसर की छोली में गया या फिर किसी बसपा नेता के बैंक वैलेंस में जुड़ा है, अगर जुड़ा है तो उसमें मुख्यमंत्री का कितना हिस्सा है।
श्री सिंह ने कहा कि बसपा अपने उगाही राज का निलज्र्जता से बचाव करने में लगी है। कांग्रेस सीबीआई से मायावती की जांच न करवा कर इस लूटराज को संरक्षण दे रही है। उन्हांेने कहा कि मायावती के आधे से ज्यादा मंत्रियों पर जांच चल रही है। भाजपा यह मांग करती है कि बचे हुए मंत्रियों को भी जांच के दायरे में लाया जाए, क्योंकि मायावती के उगाहीराज से न तो कोई मंत्री अछूता है न ही कोई मंत्रालय। इसलिए बिना भेदभाव किए सभी मंत्रालयों की जांच सीबीआई से होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि नसीमुद्दीन पर कार्रवाई न करके मायावती अपने इरादे पहले ही जाहिर कर चुकी है कि वह अब लोकायुक्त जांच में दोषी ठहराए गए मंत्रियों को बाहर का रास्ता नहीं दिखायेंगी क्योकि चुनाव लगभग समाप्त हो चुका है। श्री सिंह ने कहा कि भाजपा ही एक मात्र पार्टी है जो उत्तर प्रदेश को लूटने वालों को सजा दे सकती है और उन्हें कानून सम्मत न्याय दिलाने की इच्छाशक्ति रखती है। उन्होंने उ0प्र0 की जनता से अपील करते हुए कहा कि एक अभिशाप के रूप में आई बसपा सरकार को प्रदेश से उखाड़ फेंकें।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

सरकार घोटालों में पूर्ण रूप से डूब चुकी है

Posted on 29 February 2012 by admin

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सूर्य प्रताप शाही ने कहा कि कल छठा चरण का चुनाव संपन्न हो जाने के पश्चात मैं यह कह सकता हॅॅू कि भारतीय जनता पार्टी सबसे बड़ी पार्टी के रूप में है। भाजपा उ0प्र0 में निश्चित रूप से सरकार बनाएगी। उन्होंने कहा कि मायावती की सरकार घोटालों में पूर्ण रूप से डूब चुकी है।
श्री शाही ने कहा कि भाजपा सोनभद्र में घोटालों का पर्दाफाश करना चाहती है इसके लिए मायावती व नसीमुद्दीन सिद्दिकी के खिलाफ सी0बी0आई0 जांच होनी चाहिए। उ0प्र0 में जितने घोटाले हुए हैं उसमें मायावती सरगना हंै। उन्होंने कहा कि भाजपा ने अपने चुनाव घोषणा पत्र में किसानों, व्यापारियों व महिलाओं का विशेष ध्यान दिया है। साथ ही किसानों के 1 लाख तक के कर्ज माफ करने का भी वायदा किया है। इसके अलावा गन्ना मूल्य के बकाये का भुगतान, 1 करोड़ नौकरियां देने का वायदा भी भाजपा के एजेण्डे में है। श्री शाही ने कहा कि युवा के्रडिट कार्ड, व्यापारियों के लिए वैट कम करके अन्य राज्यों के समतुल्य करेंगे। उन्होंने कहा कि भाजपा उ0प्र0 में सरकार आने पर गुण्डाराज खत्म करेगी जिससे उ0प्र0 को विकास में गति मिलेगी साथ ही हम 25 चीनी मिलों की भी स्थापना करेंगे।
श्री शाही ने कहा कि भाजपा शहरों में टाउन सिप को विकसित कराएगी। जिससे युवा उद्योग धंधे लगाकर विकसित हो सकें। भाजपा सरकार आने पर महिलाओं के लिए एक अलग बटालियन बनायेंगे। श्री शाही ने कहा कि भाजपा को इस चुनाव में मिल रहे अपार समर्थन से सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव पूर्ण रूप से बौखला चुके हैं। उन्होंने  कहा कि गरीबी रेखा का कार्ड अटल बिहारी बाजपेई की देन है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

अनुमति न दिए जाने के कारण कार्यक्रम निरस्त करना पड़ा

Posted on 29 February 2012 by admin

कल सोनभद्र में अवैध माइनिंग के चलते 15 लोगों की मृत्यु हो गई थी जो अब बढ़कर 50 के करीब हो गई है। इस हृदय विदारक घटना तथा पीडि़त परिवारों केेे प्रति हार्दिक संवेदना व्यक्त करने एवं घटना का जायजा लेने भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सूर्य प्रताप शाही आज सोनभद्र जा रहे थे परन्तु जिला प्रशासन ने श्री शाही को नहीं जाने दिया। इस कारण प्रदेश अध्यक्ष को कार्यक्रम स्थगित करना पड़ा। इस संबंध में प्रदेश अध्यक्ष श्री शाही ने प्रमुख सचिव गृह से वार्ता की परन्तु सरकार द्वारा अनुमति न दिए जाने के कारण कार्यक्रम निरस्त करना पड़ा।
श्री शाही ने कहा कि अपै्रल में ही प्रदेश सरकार के घोटालों की जारी सूची में पार्टी ने अवैध खनन का मसला प्रभावी तरह से उठाया था परन्तु सरकार ने इस पर नियंत्रण के बजाए अवैध खनन के चलते व्यवसाय को संरक्षण दिया। जिसमें लगभग 20 हजार करोड़ रू0 के राजस्व का नुकसान हुआ। श्री शाही ने कहा कि इस घटना के लिए मुख्यमंत्री व खनिज मंत्री नसुमुद्दीन दोनों ही जिम्मेदार हैं। इनके खिलाफ मुकदमा दर्ज किए जाने की उन्होंने मांग की है।
श्री शाही 3 मार्च के बाद सोनभद्र का दौरा करेंगे और पीडि़त परिवारों से मिलने जाएंगे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

कांगे्रस के पक्ष में मतदाताओं को प्रलोभन देकर आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन किए जाने के संबंध में

Posted on 29 February 2012 by admin

सेवा मेें,
मुख्य निर्वाचन अधिकारी
उत्तर प्रदेश,

विषयः आकाशवाणी लखनऊ केन्द्र द्वारा केन्द्र सरकार द्वारा संचालित योजनाओं के प्रचार-प्रसार हेतु लगातार विज्ञापन प्रसारित कर कांगे्रस के पक्ष में मतदाताओं को प्रलोभन देकर आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन किए जाने के संबंध में।
महोदय,
अवगत कराना है कि राज्य में चल रहे विधानसभा चुनाव के क्रम में आदर्श आचार संहिता लागू है। बावजूद इसके आकाशवाणी लखनऊ केन्द्र द्वारा केन्द्र सरकार की योजनाओं के प्रचार-प्रसार हेतु विज्ञापन प्रसारित किया जा रहा है। जिसमें मतदाताओं को कांगे्रस के पक्ष में मतदान के लिए प्रभावित करने का काम कर आदर्श आचार संहित का उल्लंघन किया जा रहा है।
विज्ञापन में प्रसारित किया जा रहा है कि -
मेहनत से काम का भरोसा है, हम बढ़ेंगे आगे भरोसा है, मिलकर आगे चलेंगे भरोसा है — भरोसा है- प्रधानमंत्री के नये 15 सूत्रीय कार्यक्रम के तहत लोगों को मिल रही बेहत्तर जिंदगी, पढ़ाई व रोजगार जो देता है अल्पसंख्यकों को आगे बढ़ाने का अवसर- ये योजना आप तक भारत सरकार द्वारा लाई गई है- भरोसा है भरोसा है।
उपरोक्त विज्ञापन 27 फरवरी 2012 को सायंकालीन प्रादेशिक समाचार जो कि आकाशवाणी लखनऊ द्वारा प्रसारित किया जा रहा था उसके समाप्त होने के तुरन्त बाद प्रसारित किया गया।

इस संदर्भ में आपसे निवेदन है कि उपरोक्त मामले में हुए आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन का संदर्भ ग्रहण करते हुए आवश्यक कार्यवाही करने का कष्ट करें।
अतः इस मामले को गंभीरता से लेते हुए इसकी निष्पक्ष एवं प्रभावी जांच कराकर इस विज्ञापन को तथा अन्य जो इसी कोटि में आते हों को तत्काल रोका जाए, एवं दोषी व्यक्तियों के विरूद्ध उचित कार्यवाही की जाए। कृपया कृत कार्यवाही से हमें यथाशीघ्र अवगत कराने की कृपा करें।

विन्ध्यवासिनी कुमार सत्यदेव सिंह विजय बहादुर पाठक
प्रदेश महामंत्री भाजपा उ0प्र0 मुख्य प्रवक्ता, भाजपा उ0प्र0 प्रदेश प्रवक्ता, भाजपा उ0प्र0

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)


Advertise Here

Advertise Here

 

February 2012
M T W T F S S
« Jan   Mar »
 12345
6789101112
13141516171819
20212223242526
272829  
-->




 Type in