Archive | February 10th, 2012

समाजवादी पार्टी को बहुमत मिलने पर प्रदेश में विकास का कारवां आगे बढ़ेगा

Posted on 10 February 2012 by admin

10-02-cसमाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष श्री अखिलेश यादव ने कहा है कि विधान सभा चुनावों में समाजवादी पार्टी को बहुमत मिलने पर प्रदेश में विकास का कारवां आगे बढ़ेगा। प्रदेश में खुशहाली आएगी। गांव-गरीब और ख्ेात किसान के चेहरे पर मुस्कान दिखाई देगी।
श्री यादव आज कन्नौज, फर्रूखाबाद और मैनपुरी में समाजवादी क्रान्तिरथ से भ्रमण के दौरान जनसभाओं को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होने कहा कि जनता लहर समाजवादी पार्टी के पक्ष में  है। हम बसपा को हटाने और समाजवादी पार्टी को सरकार बनाने में कामयाब होगें। उन्होने कहा हम छह महीनों से क्रान्तिरथ से जन जागरण अभियान पर निकले हैं और  लगभग तीन सौ विधान सभा क्षेत्रों में घूम चुके है। हर जगह जनता के हर वर्ग का हमें सहयेाग और समर्थन हासिल  हुआ है।
श्री अखिलेश यादव ने कहा कि पंाच सालों में बसपाराज में जितना भ्रष्टाचार हुआ, उसकी अन्यत्र मिसाल नहीं मिलेगी। किसान बदहाल हुआ है। समाज के हर वर्ग का उत्पीड़न हुआ है विकास की योजनाएं ठप्प हो गई हैं। बिजली का संकट है। नौजवान बेकारी के शिकार है। पढ़ाई, इलाज सब मंहगा हो गया है। हजारों करोड़ों रूपए पत्थर के हाथियों, पार्को, स्मारकों पर फंूक दिए गए। मुख्यमंत्री ने जिन्दा रहते अपनी मूर्तियां लगवाई है।
श्री यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी की सरकार बनी तो क्षेत्र में 24 घंटे बिजली मिलेगी। जिलो में मेडिकल कालेज बनेगे। लड़कियों को शिक्षा जारी रखने के लिए कन्या विद्याधन मिलेगा। पढ़े लिखें नौजवानों को रोजगार देगें अन्यथा उन्हें बेकारी का भत्ता मिलेगा। हम सड़क पुल बनाएगें। स्टेडियम बनवाएगें। उन्होने कहा हम इन्टर और हाईस्कूल पास लड़कों को लैपटाप और टेबलेट देगें। इन्हें हिन्दी-उर्दू में चलाएगें और जरूरत पड़ने पर अंग्रेजी में भी चला सकेगें। इसको लेकर समाजवादी पार्टी के विरूद्ध भ्रामक प्रचार विपक्षी कर रहे है।
श्री यादव ने कहा कि कांग्रेस के पास एक युवराज हैं जबकि हमारे पास अनेक युवराज है। हर मां का लाल युवराज होता है। उन्होने कहा समाजवादी पार्टी अपने वायदे पूरे करेगी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

कांग्रेस पुरानी बातों को सामने ला रही है

Posted on 10 February 2012 by admin

vinay-2भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष विनय कटियार ने आज पार्टी कार्यालय में पत्रकारों को संम्बोधित करते हुए कहा कि लाल बहादुर शास्त्री और गुलजारी लाल नन्दा को छोड़कर सभी कांग्रेसियों ने देश को लूटा है और अलगाववाद को बढ़ावा दिया है तभी से आतंकवाद पनपा। उन्होने कहा कि जिनको धर्म के आधार पर आरक्षण चाहिए वो पाकिस्तान चला जाय उनके लिए भारत में कोेई जगह नहीं है। ये काम कांग्रेस पार्टी के लोग कर रहे है।
सलामान खुर्शीद के बयान ’बटाला हाउस इन्काउंटर की फोटो देखकर सोनिया गांधी रो पड़ी थी’ पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए श्री कटियार ने कहा कि केन्द्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद को ये बात अभी क्यों याद आई ? बाटला एंकाउंटर में इंस्पेक्टर मोहन शर्मा शहीद हुए, संसद पर हमले पर कई सिपाही मारे गए, मुम्बई ताज हमले में कई बेगुनाहों की जांन गई, मुम्बई रेल और स्टेशन पर आतंकी घटना में कई लोगों के मारे जाने पर क्या कभी सोनिया गांधी कोेेेेे आंसू आए। श्री कटियार ने सवाल किया कि क्या सोनिया गांधी तब ही रोती हैं जब कोई आतंकी मारा जाता है व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को तब नींद नहीं आती जब कोई आतंकी गिरफ्तार होता है। उन्होंने कहा कि सरकार को तुरन्त त्यागपत्र देना चाहिए।
श्री विनय कटियार ने कहा कि आज मुस्लिमों को 18 फीसदी आरक्षण देने वाले कल उन्हंे 18 फीसदी अलग भूमि और राष्ट्र की मांग करने लगेंगे। कांग्रेस और सपा मुस्लिम वोट और मुस्लिम होम लैंड के लिए होड़ कर रहे है। पत्रकारों के एक सवाल के जवाब में श्री कटियार ने कहा कि आज बीएसपी के पास से हथियारों के जखीरे बरामद हो रहे है। सपा भी जखीरे वाली पार्टी है। और कांग्रेस के पास आतंकियों की ब्रिगेड है। उन्हांेने कहा कि उत्तर प्रदेश में विकास और सुशासन जैसे मसलों से ध्यान हटाने के लिए कांग्रेस पुरानी बातों को सामने ला रही है। बीजेपी विपक्ष के मंसूबों को कभी कामयाब नहीं होने देगी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

गुंण्डाराज, भष्टाचार, और धर्म की राजनीति करने वालों को नकार करे लोग कानून द्वारा कानून राज वाली बसपा सरकार को प्रदेष में बनाये-सतीष चन्द्र मिश्रा

Posted on 10 February 2012 by admin

sdc10737आज दिनांक 10 फरवरी को 175- कैण्ट विधान सभा क्षेत्र के बसपा प्रत्याषी नवीन चन्द्र द्विवेदी श्पप्पू द्विवेदीश्  के समर्थन में मौनी बाबा मन्दिर ;एल0डी0ए0 मार्केटद्ध निकट चन्दरनगर गेट, आलमबाग में एक विषाल जनसभा का आयोजन किया गया। आयोजित जनसभा के मुख्य अतिथि मा0 सतीष चन्द्र मिश्रा ;सांसद-राज्य सभा व राष्ट्रिय महासचिव बसपा द्ध थे। जनसभा को सम्बोधित करते हुए मा0 सतीष चन्द्र मिश्रा ने कहा कि, ‘‘सभी लोग अपनी सबसे कीमती चीज अर्थात अपना मत का इस्तेमाल करने से पहले यह सोचे कि वे किस प्रत्याषी व पार्टी को मत दे रहे है। जनता को ही तय करना होगा कि उसे प्रदेष में गंुडा राज, हफता राज वाली सरकार चाहिये या बहुजन समाज पार्टी की  कानून राज वाली सरकार। उन्होने लखनऊ में हुये मेहरभार्गव हत्याकाण्ड, इलाहाबाद के मदरसों में लड़कियों के साथ हुये सामुहिक बलत्कार काण्ड, निठारी काण्ड जैसी जघनय घटनाओं का जिक्र करते हुये कहा कि गैर बसपा सरकारों ने प्रदेष में अपराध को बढ़ाने का ही  काम किया था लेकिन बहन मायावती ने सत्ता सभाॅंलते ही इन अपराधियों को जेल की सलाखों के पीछे भेजने का काम किया और प्रदेष में षान्ति व्यवस्था के साथ-साथ कानून द्वारा कानून राज की षुरुवात की।
उन्होने कहा की कांग्रेस पार्टी झूठे व निराधार मामलो में सी0बी0आई0 का दुरुपयोग कर के बसपा सरकार व बहन मायावती को बार-बार बदनाम करने व घेरने का प्रयास किया लेकिन कोई दबाव नही बना पाये। कांग्रेस पार्टी घोटाला करने में अग्रणी है। समाजवादी पार्टी का मुख्य मकसद सत्ता हासिल करके गुंण्डों और अपराधियों को बढ़ावा देना है। भारतीय जनता पार्टी राम की न हुयी तो जनता के लिए क्या करेगी उसकी कथनी करनी में जमीन आसमान का अन्तर है।
बहन मायावती ने प्रदेष के साथ-साथ लखनऊ के विभिन्न क्षेत्रों में विकास कार्य कराके इस ष्षहर को विष्व स्थर पर एक अनूठी पहचान दिलाई है। हजरतगंज की तस्वीर आज देखने लायक है। उन्होने लोगों से आवाहन किया कि आगामी चुनाव में अधिक से अधिक मतदान करके बहन मायावती की नेतृत्व वाली सरकार को प्रदेष में बनाये ताकि आलमबाग व कैण्ट क्षेत्र में भी चैमुखी विकास हो सके।
उन्होने बसपा के कैण्ट विधान सभा प्रत्याषी नवीन चन्द्र द्विवेदी ‘‘पप्पू द्विवेदी‘‘ को भारी मतो से जीताने की अपील की। इस अवसर पर बसपा के मध्य विधान सभा प्रत्याषी नसीम सिददीकी ‘‘पण्डित जी‘‘ को भी विजयी बनाने का अव्वाहन किया।
जनसभा में विधान परिषद सदस्य- अरविन्द त्रिपाठी ‘‘गुडडू त्रिपाठी‘‘, जिला अध्यक्ष- अखिलेष अम्बेडकर, पूर्व बसपा प्रत्याषी मुरलीधर आहूजा, वेद प्रकाष ग्रोवर, करमजीत सिंह, धर्मेन्द्र षुक्ला, प्रवेष मिश्रा सहित हजारों की संख्या में क्षेत्रीय निवासीगण, बसपा पदाधिकारी व कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

उत्तर प्रदेश को लूटने वालो मे माया और मुलायम: अमर सिंह

Posted on 10 February 2012 by admin

photo-news-no-04हरदोई लोकमन्च के राष्ट्रीय अघ्यक्ष अमा सिह ने कहा कि प्रदेश की जनता का खून चूसने वाले माया और मुलायम सिह ही है, जिन्होने गरीबो का अनाज इनके राज्य मे बाहुबली खा गये। मायावती के राज्य मे गरीबो को मिलने वाली दवाईया इनके मन्त्रिमण्डल के इनके सहयोगी चाट गये। जनपद के सवायजपुर क्षेत्र मे एक महती सभा मे उन्होने कहा भाजपा को भ्रष्टाचार मे आकन्ठ डूबी हुई है, परन्तु उन्होने भ्रष्टाचार के मुद्दे पर काग्रेस का नाम नही लिया केवल इतना कहा कि राहुत गाॅधी किसी को समर्थन न देने के वक्तव्य का मै स्वागत करता हॅू। सपा के शासन काल मे स्वास्थ्य मन्त्री ने सौ करोड़ का घोटाला किया। गरीबो को भेजा गया अनाज बाजारो मे बेचकर सपा के मन्त्री और नेता खा गये। मायावती के शासन मे बाबू सिह कुशवाहा ने पांच हजार करोड की दवाईया पी गये। दोनो के शासन काल मे अधिकारियो को प्रताडित किया गया, उनसे नाजायत काम करवाये गये। मायावती के शासन काल मे शशांक शेखर आईपीएस और आईएएस को फटकार रहे है। मुलायम राज्य मे एसएसपी को उनके सगे सम्बन्धी ने सरेआम पीटा। भजपा कीचड़ मे सनी है। बाबूसिह कुशवाहा भ्रष्टाचार का जनक को भजपा गोद  मे लिये है। सांसय जयप्रदा ने कहा महिलाओ के साथ दुराचार के मामले मे मुलायम कहते है, हम उस महिला को सरकारी नौकरी देगें। महिलाओ की आबरू कैसे सुरक्षित रहेगी। जयप्रदा की एक क्षलक पाने के लिये सभी परेशान दिखाई दिये। उनमे महिलाये सबसे आगे थी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

हरदोई हरियावां चीनी मिल मे किसान की हत्या, आक्रोषित हुये किसान

Posted on 10 February 2012 by admin

हरदोई की हरियावां डीएससीएल सुगर मिल मे मिल कर्मचारियो ने एक गन्ना किसान ग्राम कोट निवासी नन्हेभैय्या का लड़का पंकज पाण्डेय (20) गन्ना लेकर टैªक्टर ट्राली द्वारा गन्ना लेकर सुगर मिल आया था। तौल हो जाने के बाद ट्रैक्टर ट्राली को उसने लाइन मे खडा कर दिया। ट्राली को हटाने के लिये सुगर मिल कर्मचारियो मे उसका विवाद हो गया, विवाद बढ जाने पर क्रोधित होने पर मिल कर्मचारियो ने गन्ने से ही उसकी पिटाई करने लगे। जान बचाकर किसी प्रकार वो भागा, और अपनी ट्रैक्टर ट्राली आगे बढाने लगा, तब कर्मचारियो ने उसे खीचकर ट्रैक्टर के नीचे फेंक दिया जिससे उसकी मृत्यु हो गई। चचेरा भाई राजाराम भी घायल हो गया। घटना से क्रोधित किसानो ने हंगामा काटा। तभी किसान अनन्त कुमार पाण्डेय, आत्माराम, प्रतिराखन और आशीष जब महाप्रबन्धक से मिलने गये तो सुरक्षा कर्मियो ने उन्हे भी पीटा। ये सुनते ही किसान अपना आपा खो बैठे। किसान समुदाय भडक गया, गार्डो द्वारा फायरिग करने पर स्थानीय थाना पुलिस मौके पर पहुची। तबतक हालात बिगड चुके थे। सूचना पर आसपास की थानो की पुलिस एएसपी रूचिता चैधरी, एसडीएम गुलाब चन्द्र, विधायक नितिन अग्रवाल भी मौके पर पहुॅचे। एएसपी के निर्देश पर महाप्रबन्धक कुलदीप सिह को हिरासत मे लेकर थाने पर भेजा गया। एएसपी ने सख्त कार्यवाही का अश्वासन दिया। मृतक के शव को पीएम हाउस पर भेजा। मिल महाप्रबन्धक कुलदीप सिह ने परिजनो को मुआवजा कर्मचारियो के विरूद्व कार्यवाही की बात कही। मृतक के पिता की तहरीर पर मिल के वरिष्ठ गन्ना अधिकारी मनोज सिह, प्रशासनिक अधिकारी रामपाल, सुपरवाइजर संजीव चावला, राहुल सिह, अजय मिश्रा के खिलाफ हत्या की रिपार्ट दर्ज हुई।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

समाजवादी पार्टी में शामिल

Posted on 10 February 2012 by admin

समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष श्री अखिलेश यादव के समक्ष आज नेशनल लोकतांत्रिक पार्टी के प्रदेश महासचिव श्री मेराज अहमद खां अपने सैकड़ों साथियों के साथ समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए। उन्होने श्री मुलायम सिंह यादव की नीतियों और उनके नेतृत्व मे आस्था जताते हुए विधान सभा चुनावों में समाजवादी पार्टी को बहुमत दिलाने के लिए एकजुट प्रयास करने का भरोसा दिलाया।
श्री यादव ने नेलोपा के साथियों का समाजवादी पार्टी में आने पर स्वागत करते हुए कहा कि इससे पार्टी को अपना लक्ष्य  हासिल करने में मजबूती मिलेगी।
श्री मेराज अहमद खां के साथ सुल्तानपुर, सीएसएम नगर के नेलोपा के तमाम पदाधिकारियों के अतिरिक्त जनपद के सैकड़ों अन्य कार्यकर्ता, समर्थक भी समाजवादी पार्टी में शामिल हुए है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

अपराधियों से सांठगांठ का खुलासा

Posted on 10 February 2012 by admin

जनपद बस्ती के बसपा कोआर्डिनेटर डा. किताबुल्लाह के पास से 21लाख रूपये नगद और देश व विदेशी असलहे तथा सैंकड़ों की संख्या में कारतूस बरामद होना मायावती जी का अपराधियों से सांठगांठ का खुलासा करता है तथा सुश्री मायावती का यह झूठ भी साबित हो गया है गुण्डों और बदमाशों को उन्होने अपनी पार्टी से अलग कर दिया है। कंाग्रेस पार्टी इसकी घोर निंदा करती है और साथ ही जांच की मांग की है कि बसपा के कोआर्डिनेटर कहीं असलहे की फैक्ट्री तो नहीं लगा रखे हैं। मायावती जी ने अभी तक उन्हें पार्टी से नहीं निकाला है जो उनकी नीयति को दर्शाता है।
कल मा0 इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने एक ऐतिहासिक फैसले के अन्तर्गत प्रदेश में एनआरएचएम घोटाले को देखते हुए जापानी इंसेफेलाइटिस से प्रभावित पूर्वी उत्तर प्रदेश के 27 जिलों के लिए केन्द्र सरकार द्वारा स्वीकृत करोड़ों रूपये की धनराशि जारी करने पर रोक लगा दी है। न्यायालय ने आदेश दिया कि जेई नियंत्रण संबंधी विभिनन योजनाओं के प्रस्तावों को मंत्रिमण्डलीय समूह के समक्ष अनुमोदन के लिए रखा जाए। केन्द्र सरकार ने राज्य सरकार को निर्मल ग्राम योजना के मद में 5664.42लाख, ग्रामीण क्षेत्र के लिए 13110.98लाख, नौ जिलों में 10बेड का आईसीयू स्थापित करने के लिए 461.28लाख, सर्वशिक्षा अभियान के लिए 10181.64लाख तथा लार्वा कन्ज्यूमिंग फिशेज के लिए 39लाख रूपये की मंजूरी दी है। इन भुगतानों पर हाईकोर्ट ने रोक लगा दी है।
केन्द्र सरकार द्वारा लागू किये गये प्रदेश में जनकल्याणकारी योजनाओं का धन प्रदेश सरकार के भ्रष्टाचार की भंेट चढ़ गयी। जब मा0 उच्च न्यायालय ने एनआरएचएम की सीबीआई जांच के आदेश दिये थे तो उसमें मा0 न्यायालय ने अपने आदेश में अतिरिक्त महान्यायवादी के इस तर्क का संज्ञान लेते हुए कि एनआरएचएम में सरकार की बहुत ही सीमित भूमिका थी, यह कहा है कि ‘‘एमओयू’’ के अनुसार विकेंद्रीकृत प्रशासन को ध्यान में रखते हुए इस बात को कुछ हद तक ले जाया जा सकता है , यद्यपि इस बात से भी आंखें नहीं मूंदी जा सकती कि राज्य में एनआरएचम को लागू करने वाल एमओयू राज्य सरकार के साथ किया था ना कि स्टेट हेल्थ सोसाइटी या अन्य किसी संस्था के साथ, जो कि केवल पूरे मिशन को लागू करने वाली एजेंसी मात्र हो। स्टेट हेल्थ मिशन का एक्स आफिसियो अध्यक्ष मुख्यमंत्री, जबकि एक्स आफिसियो सह अध्यक्ष स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री को मात्र इसलिए नामित किया जाता है जिससे कि पूरी व्यवस्था पर वे अपनी दृष्टि व नियंत्रण रख सकें ताकि एनआरएचएम के लागू होने से अपेक्षित लक्ष्यों को प्रशासनिक गड़बडि़यों की वजह से कोई नुकसान नहीं पहुंचे। उक्त तथ्य निःसंदेह राज्य पर यह जिम्मेदारी सौंपता है कि वह राज्य में मिशन की धनराशि के उपयोग तथा प्रगति पर दृष्टि रखंे। जहां तक स्वयं राज्य की बात है मिशन को लागू करने में राज्य के सम्मिलित होने को नकारा नहीं जा सकता है। उपरोक्त रिपोर्ट से यह साफ होता है कि जिस प्रकार से एनआरएचएम से सम्बन्धित मामलों को निपटाया गया है जिस कारण दो मंत्रियों को अपने इस्तीफे भेजने पड़े हैं, अनियमितताओं को उजागर करती हैं।
आज से 22 वर्ष पूर्व विद्युत उत्पादन, पारेषण व वितरण के क्षेत्र में जो उ0प्र0, देश के अग्रणी राज्येां में गिना जाता था, वह आज पूर्ण दुर्दशा को प्राप्त है। आये दिन विद्युत की आपूर्ति की कमी के कारण, उपभोक्ता लखनऊ नगर में, जहां 24 घंटे आपूर्ति की व्यवस्था है, आपूर्ति की कमी के कारण विद्युत कर्मचारियों व अधिकारियों पर हमले बोलते रहते हैं व विद्युत उपकरण फुंकते रहते हैं। प्रदेश में विद्युत व्यवस्था बिल्कुल चरमरा गई है। चारों ओर अव्यवस्था फैल गई है।
देश की आबादी का 17प्रतिशत होने के कारण भारत की कुल उत्पादन क्षमता 1,65,000 मेगावाट अर्थात 17प्रतिशत अर्थात 28000 मेगावाट का औसत उत्पादन क्षमता होनी चाहिए किन्तु एनटीपीसी से उपलब्ध लगभग 3000 मेगावाट को जोड़ने के पश्चात कुल क्षमता लगभग 8000 मेगावाट होती है जिसके कारण विद्युत उत्पादन में प्रदेश बहुत पीछे हो गया है। उद्योगों के बंद होने से प्रदेश का विकास रूक गया है। 1980 में सूबे में औद्योगिक बिजली का हिस्सा 46प्रतिशत था जो अब घटकर
27.36प्रतिशत रह गया है। केन्द्र सरकार द्वारा कराये गये सर्वे के अनुसार सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम दर्जे के 75659 उद्योग बंद पाये गये। 35,065 उद्योगों का पता ही नहीं चल पा रहा है और प्रदेश की इस दुर्दशा के पीछे विगत 22 वर्ष की भाजपा, सपा और बसपा की सरकारें तो थीं ही, इस वक्त की बसपा सरकार की धन लोलुपता ने तो प्रदेश की बिजली पूर्णतया गुल कर दी है। इनके भ्रष्टाचार का सबसे ज्वलंत उदाहरण राज्य विद्युत नियामक आयोग के अध्यक्ष पद पर राजेश अवस्थी नामक एक ऐसे व्यक्ति की नियुक्ति कर दी गयी जिसे दूर दूर तक वांछित क्षेत्र का कोई ज्ञान नहीं था। सड़क एवं बिल्डिंग अर्थात अधिशाषी अभियंता स्तर के एक सिविल इंजीनियर को आयोग का चेयरमैन बना दिया गया जिसने पिछले तीन साल में धन उगाही के अलावा अन्य कर्तव्य नहीं निभाया। यह श्री सतीश मिश्रा, सांसद के सगे सम्बन्धी हैं।
मा0 उच्च न्यायालय ने नन्दलाल बनाम राज्य सरकार उ0प्र0 एवं अन्य, केस नं. 1428 एमबी 2010 पर दिनांक 10.1.2012 को अपना ऐतिहासिक फैसला सुनाते हुए श्री राजेश अवस्थी को बर्खास्त करने का निर्णय दिया था। श्री अवस्थी पर रिट में आरोप लगाया गया था कि आयोग में आने के 41दिन पूर्व मेसर्स जे0पी0 बेंचर में उपाध्यक्ष की हैसियत से काम किया था। मे0 जे0पी0 बारा, करछना प्रोजेक्ट को महंगे दर पर नियामक आयोग द्वारा मंजूरी ली जानी थी क्यांेकि पावर कार्पोरेशन ने मे0 लैकों एवं मे0 रिलायंस की निम्नदरों को अवैध तरीके से निरस्त करके जे0पी0 से लगभग 50 पैसे अधिक दर से लेने का अनुबंध किये थे। श्री अवस्थी ने सभी तथ्यों को दरकिनार करके अकेले अपनी कलम से 50 पैसे मंहगी दर से मंजूरी प्रदान की जिससे जे0पी0 वेंचर की वजह से जो घोटाला होता तथा सूबे पर लगभग 30,000 करोड़ का भार पड़ता। जे0पी0 ग्रुप सुश्री मायावती के सबसे नजदीकी हैं प्रदेश के गरीब किसानों की जमीनों को लेकर जे0पी0 ग्रुप का व्यापार बढ़ाने का कार्य बसपा सरकार ने किया।
इस ऐतिहासिक फैसले में मा0 उच्च न्यायालय के पैरा 65 में यह टिप्पणी की है कि उपलब्ध साक्ष्यों के आधार पर इस संभावनाओं को नकारा नहीं जा सकता कि विपक्षी सं0 3(राजेश अवस्थी) ने चेयरपरसन की हैसियत से जे0पी0 वेंचर्स पावर लि0 के पक्ष में दो प्रोजेक्ट में रूचि रखी। पैरा 66 में राज्य  ने भी यह स्वीकार किया है कि दिशा-निर्देश(गाइड लाइन) को मे0 जे0पी0 वेंचर्स प्रा0 लि0 की परियोजना के पक्ष में शिथिल किया गया है।
उपरोक्त फैसले के बाद भी बेशर्म प्रदेश सरकार इस भ्रष्ट अधिकारी को बचाने में लगी है और इससे यह भी साबित होता है कि मुख्यमंत्री सुश्री मायावती ने अपने नजदीकी श्री सतीश मिश्रा के जरिए अपने आर्थिक लाभ के चलते पूरे प्रदेश का विकास चैपट कर दिया। अगर इस घोटाले की जांच हो जाय तो यह घोटाला एनआरएचएम तो दूर की बात प्रदेश के सबसे बड़े घोटाले में से एक साबित होगा।
भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय सचिव श्री किरीट सोमैया जो अन्य घोटालों के बारे में ज्यादा बोलते हैं इसमें जे0पी0 का नाम आने से इस संबंध में कुछ नहीं बोला और हो सकता है कि श्री बाबू सिंह कुशवाहा को अपनी पार्टी में शामिल करने के लिए चलते सहानुभूति के चलते ऐसा किया हो। भाजपा के कार्यकाल में भी दो पावर हाउस बेंचे गये थे और इस मामले में भी भाजपा और बसपा की साफ मिलीभगत दिखाई पड़ती है।
प्रदेश कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता राम कुमार भार्गव का उपरोक्त मा0 उच्च न्यायालय की टिप्पणियों के दृष्टिगत यह साफ आरोप है कि मुख्यमंत्री स्वयं इस घोटाले में शामिल थीं। मुख्यमंत्री स्वयं मिशन की एक्स आफिसियो अध्यक्ष थीं और उनके दो मंत्री उनके अधीन रहकर मिशन पर पूरी निगरानी बनाए हुए थे तो जितनी भी अनयिमितताएं हुई हैं वे मुख्यमंत्री के संज्ञान में थी तो इस पूरे घोटाले के लिए मंत्रियों की ही बलि क्यों दी गयी जबकि मुख्यमंत्री भी बराबर के जिम्मेदार थीं। इसलिए यह बात सामने आने के बाद सुश्री मायावती को एक मिनट के लिए भी राज्य का मुख्यमंत्री बने रहने का अधिकार नहीं है। जनता ने अपना फैसला सुना दिया है और इस सरकार का अंत सुनिश्चित है। इसकी जांच के बाद सुश्री मायावती और उनके लुटेरे गिरोह का वक्त जेल की सींखचों में ही कटेगा। प्रदेश की इस दुर्दशा के लिए जनता इनको कभी माफ नहीं करेगी। इनसे पाई-पाई का हिसाब वसूल करेगी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

अखिल भारतीय कांग्रेस - चुनावी जनसभाये

Posted on 10 February 2012 by admin

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव श्री राहुल गांधी जी कल दिनांक 11 फरवरी को जनपद इलाहाबाद, वाराणसी, छत्रपति शाहू जी महराजनगर, सुलतानपुर एवं प्रतापगढ़ में कांग्रेस प्रत्याशियों के पक्ष में आयोजित जनसभाओं को सम्बोधित करेंगे। श्री गांधी मध्यान्ह 12बजे से 12.40बजे तक जनपद इलाहाबाद के सोरांव में जनपद इलाहाबाद के वि0स0 क्षेत्र सोरांव, फाफामऊ, फूलपुर एवं जनपद प्रतापगढ़ के रानीगंज, विश्वनाथगंज की कंाग्रेस प्रत्याशियों के पक्ष में आयोजित संयुक्त चुनावी जनसभाओं को सम्बोधित करेंगे। इसी प्रकार अपरान्ह 1.30बजे से 2.15बजे तक जनपद वाराणसी के बेनियाबाग में जनपद वाराणसी के वाराणसी दक्षिण, वाराणसी दक्षिण, शिवपुर एवं वाराणसी कैण्ट विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेस प्रत्याशियों के पक्ष में आयोजित चुनावी जनसभाओं को सम्बोधित करेंगेे। 3 बजे से 3.40बजे तक जनपद सीएसजेएम नगर के गौरीगंज के जामों तिराहे पर जनपद की पांचों विधानसभाओं की संयुक्त जनसभा एवं 4बजे से 4.40बजे बजे तक जनपद सुलतानपुर के खुर्शेद क्लब के मैदान में चुनावी जनसभाओं को सम्बोधित करेंगे।
इसी क्रम में अ0भा0 कंाग्रेस कमेटी के महासचिव श्री दिग्विजय सिंह जी कल दिनांक 11फरवरी को पूर्वान्ह 11.45बजे जनपद जौनपुर के मछलीशहर में, अपरान्ह 1.30बजे जनपद संतरविदासनगर नगर के विधानसभा क्षेत्र भदोही में एवं अपरान्ह 3.15बजे जनपद इलाहाबाद के विधानसभा क्षेत्र प्रतापपुर में कांग्रेस प्रत्याशियों के पक्ष में आयोजित चुनावी जनसभा को सम्बोधित करेंगे।
इसी प्रकार केन्द्रीय इस्पात मंत्री श्री बेनी प्रसाद वर्मा जी कल दिनांक 11फरवरी को अपरान्ह 1बजे जनपद जौनपुर के वि0स0 क्षेत्र जौनपुर, अपरान्ह 2.45बजे जनपद इलाहाबाद के इलाहाबाद उत्तर एवं सायं 7बजे वाराणसी कैण्ट में कांग्रेस प्रत्याशी के पक्ष में चुनाव जनसभाओं को सम्बोधित करेंगे।
इसी क्रम में उ0प्र0 कंाग्रेस विधानमंडल दल के नेता श्री प्रमोद तिवारी जी कल दिनांक 11फरवरी को पूर्वान्ह 11बजे जनपद प्रतापगढ़ के वि.स. क्षेत्र पट्टी, अपरान्ह 12.20बजे जौनपुर के वि.स. क्षेत्र जौनपुर, अपरान्ह 1.50बजे जनपद प्रतापगढ़ के वि.स. क्षेत्र बाबागंज एवं अपरान्ह 3.10बजे विधानसभा क्षेत्र रामपुर खास में कंाग्रेस प्रत्याशी के पक्ष में आयोजित चुनावी जनसभा को सम्बोधित करेंगे।
इसी प्रकार सांसद श्री राजबब्बर जी कल दिनांक 11फरवरी को अपरान्ह 2बजे जनपद आगरा के फतेहपुरसीकरी विधानसभा क्षेत्र में तथा सायं 6बजे जनपद रायबरेली में कांग्रेस प्रत्याशी द्वारा आयोजित चुनावी जनसभा को सम्बोधित करेंगे।
इसी क्रम में मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष एवं पूर्व केन्द्रीय मंत्री श्री कांतिलाल भूरिया जी कल दिनांक 11फरवरी को अपरान्ह 1.30बजे जनपद मिर्जापुर के वि.स. क्षेत्र मडि़हान, सायं 4बजे विधानसभा क्षेत्र छानबे मंे कंाग्रेस प्रत्याशी के पक्ष में आयोजित चुनावी जनसभा को सम्बोधित करेंगे।
इसी प्रकार सांसद श्री राशिद अल्वी, सांसद पी.एल. पुनिया एवं सांसद श्री अशोक तंवर कल दिनांक 11फरवरी को पूर्वान्ह 11.45बजे जनपद संतरविदासनगर के वि.स. क्षेत्र औराई, अपरान्ह 1.15बजे जनपद इलाहाबाद के इलाहाबाद दक्षिण वि.स. क्षेत्र में तथा अपरान्ह 3.15बजे जनपद कौशाम्बी के विस.स. क्षेत्र मंझनपुर में कंाग्रेस प्रत्याशी के पक्ष में आयोजित जनसभाओं को सम्बोधित करेंगे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

मा0 शरद यादव जी की चुनावी जन सभाएं

Posted on 10 February 2012 by admin

जनता दल  (यू0) के राष्ट्रीय अध्यक्ष मा0 शरद यादव जी की चुनावी जन सभाएं इस समय प्रदेष के पाॅच विधान सभाओं में रोजाना हो रही है । अपनी जन सभाओं में मा0 शरद यादव जी कहते है कि भ्रष्टाचार ने पूरे उत्तर प्रदेष को निगल लिया है और कुर्सी की लड़ाई में उत्तर प्रदेष बहुत पीछे चला गया है । कोई मुख्यमंत्री बनता है तो प्रदेष के विकास का पैसा पत्थरों में लगा देता है और दूसरा मुख्यमंत्री बनता है तो अपने गाॅव को चमकाता है । ऐसी स्थित में जनहित के कार्य पीछे चले जाते है और जनता अपने को ठगा सा महसूस करती है । इस समस्या का निदान हमारी पार्टी जनता दल (यू0) ही कर सकती है क्योंकि हमने बिहार में 15 वर्षो का जंगल राज खत्म करके वहाॅं पर सुषासन एवं विकास का काम किया है । आज बिहार राज्य की देष में ही नहीं विदेषों में भी चर्चा होती है । वहाॅ पर विकास कार्यो के चलते पलायन रूका है और चारो तरफ अमन चैन है । उत्तर प्रदेष को विकास के रास्ते पर ले जाने के लिए वे जनता दल (यू0) के प्रत्याषियों को वोट देने की अपील कर रहे है । उनका कहना है कि मतदाता सोच समझ कर मतदान करें और अच्छे छवि वाले व बेदाग प्रत्याषियों को ही अपना नेता चुने । मा0 शरद यादव जी दिनाॅंक 11.02.2012 को सुल्तानपुर जनपद की सुल्तानपुर विधानसभा, वाराणसी जनपद की रोहनियाॅ विधानसभा, संतरविदास नगर  जनपद की औराई विधान, मिर्जापुर जनपद की मडि़हान विधानसभा एवं लखनऊ जनपद की लखनऊ पूर्वी विधानसभाओं में जनसभांए करके पार्टी के प्रत्याषियों के पक्ष में प्रचार करेंगें ।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

कांग्रेस - चुनावी जनसभा

Posted on 10 February 2012 by admin

केन्द्रीय कोयलामंत्री श्री श्रीप्रकाश जायसवाल जी कल दिनांक 10फरवरी को प्रातः 10.45बजे रामपुर पहुंच रहे हैं, जहां श्री जायसवाल नूरमहल, रामपुर में कांग्रेस कार्यकर्ताओं एवं पदाधिकारियों की बैठक में भाग लेंगे। तदुपरान्त 10.30बजे नूर महल, रामपुर में कांग्रेस जनसम्पर्क अभियान की बैठक में भाग लेंगे। तदुपरान्त अपरान्ह 2बजे रामइसमिल ग्राउण्ड, दोगपुरी टाण्डा, तह0 स्वार में कांग्रेस जनसम्पर्क अभियान में भाग लेंगे। इसके उपरान्त कानपुर पहुंचकर स्थानीय कार्यक्रमों में भाग लेंगे।
केन्द्रीय इस्पात मंत्री श्री बेनी प्रसाद वर्मा जी कल अपरान्ह 12.45बजे जौनपुर पहंुंच रहे हैं, जहां श्री वर्मा वि0स0 क्षेत्र 365-शाहगंज में, कमला देवी इंटर कालेज के मैदान, सुईथाकलां, में, अपरान्ह 2.15बजे वि.स. क्षेत्र-370 मडि़याहूं के सरदार पटेल पार्क का मैदान, शेखूपुर में कंाग्रेस प्रत्याशी के पक्ष में आयोजित चुनावी जनसभा को सम्बोधित करेंगे।

सांसद श्री राजबब्बर जी कल मध्यान्ह 12बजे मैनपुरी पहुंच रहे हैं, जहां बस दुर्घटना में मृतकों के परिजनों एवं घायल व्यक्तियों से मुलाकात करेंगे। इसके उपरान्त अपरान्ह 1.30बजे पुलिस लाइन्स फिरोजाबाद में कार्यकर्ता बैठक में भाग लेंगे। तदुपरान्त शिकोहाबाद में कार्यकर्ता बैठक में भाग लेंगे एवं सायं 6बजे लखनऊ पहुंचकर लखनऊ पश्चिम वि0स0 क्षेत्र में कांग्रेस प्रत्याशी के पक्ष में चुनाव प्रचार करेंगे।
अ0भा0 कंाग्रेस कमेटी के सचिव एवं प्रभारी उ0प्र0 श्री परवेज हाशमी, सासंद कल अपरान्ह 12बजे मुरादाबाद पहुंचकर जोनल ट्रेनिंग कार्यक्रम में भाग लेंगे।
सांसद श्री राशिद अल्वी एवं श्री पी.एल. पुनिया तथा फिल्म स्टार श्री रविकिशन कल अपरान्ह 2बजे इलाहाबाद के वि0स0 क्षेत्र फूलपुर, अपरान्ह 3बजे वि.स. क्षेत्र हंडिया, सायं 4बजे विधानसभा क्षेत्र प्रतापपुर में कांग्रेस प्रत्याशियों के पक्ष में आयोजित चुनावी जनसभाओं को सम्बोधित करेंगे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

February 2012
M T W T F S S
« Jan   Mar »
 12345
6789101112
13141516171819
20212223242526
272829  
-->









 Type in