Archive | February 9th, 2012

कांगे्रस के ही 40 वर्ष शासन करने के कारण उ0प्र0 और कमजोर हुआ है

Posted on 09 February 2012 by admin

nसोनभ्रद/लखनऊ 8 फरवरी 2012, भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष नितिन गडकरी ने आज सोनभद्र जनपद के ओबरा विधान सभा में विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि आप उ0प्र0 में भाजपा के हाथों में सत्ता देकर रामराज्य की स्थापना करें। वर्तमान समय में किसान त्रस्त है। प्रदेश में सिंचाई के लिए पानी नहीं है। लोगों को बिजली नहीं मिल पा रही है। सड़के चलने योग्य नहीं रही तथा अनेकों जगह पीने के पानी की भी समस्या बनी हुई है। कृषि के उपयोग में आने वाले उपकरण महंगे हैं तथा उन पर अधिक कर लगाया गया है जबकि विलासिता का प्रतीक लक्जरी कारें कम दर लोगों को उपलब्ध हैं।  समुचे प्रदेश बिजली की घोर किल्लत है।
श्री गडकरी ने कहा कि राहुल गांधी कहते हैं कि कांगे्रस के शासन में विकास संभव है जबकि कांगे्रस के ही 40 वर्ष शासन करने के कारण उ0प्र0 और कमजोर हुआ है। जबकि केन्द्र व प्रदेश में दोनों जगह कांगे्रस का ही शासन था तथा उ0प्र0 से ही कांगे्रस पं0 जवाहर लाल नेहरू, इन्दिरा गांधी, राजीव गांधी प्रधानमंत्री के रूप में थे। वर्तमान समय मंे सोनिया के नेतृत्व में सरकार चल रही है। उ0प्र0 की पावन भूमि धार्मिक है तथा उ0प्र0 शिक्षा और संस्कृतिक संदेश रहा है। ऐसी परिस्थिति में उ0प्र0 में ही सर्वाधिक गरीब क्यों हैं। उ0प्र0 में गरीबी व भूखमरी के लिए प्रदेश में सत्ता चला रहे नेताओं के अलावा आप स्वयं जिम्मेदार हैं। क्योंकि आपके द्वारा लिए गए गलत निर्णय के कारण ऐसे ही लोग सत्तासीन हो गए। उ0प्र0 विधानसभा चुनावों में उम्मीदवारों को परख कर वोट दें तथा वोट देने के लिए किसी भी लालच या बहकावे में न आवें।
श्री गडकरी ने कहा कि  सपा के शासन में अराजकता, भ्रष्टाचार, गुण्डाराज से उबी जनता ने पिछले चुनाव में बसपा को सत्ता सौंपी कि वे उन्हें इस समस्या से निजात दिलाएगी। परन्तु समस्याएं और जटिल हुई हैं। लोकतंत्र के चारों स्तम्भों को इन सरकारों में अपमानित होना पड़ा एक तरफ जहां केन्द्र सरकार में अनेक घोटाले उजागर हुए वहीं प्रदेश सरकार ने भी जमकर प्रदेश को लूटा। इससे पूर्व बिहार को भी इसी तर्ज पर लूटा गया था परन्तु एन0डी0ए0 के शासन में आने के उपरान्त वहां पर लूट समाप्त हुई और वर्तमान में बिहार विकास युक्त सुशासन की सरकार चल रही है।
श्री गडकरी ने कहा कि उ0प्र0 में सत्ता में आने के बाद 1 करोड़ युवाओं को रोजगार दिया जाएगा, खेतो ंको पानी, प्रत्येक घरों को बिजली, स्तरीय शिक्षा, उचित चिकित्सा तथा किसानों को एक प्रतिशत ब्याज पर ़ऋण उपलब्ध होगा।  गांॅव, गरीब, किसान बदलेगा। आप भाजपा प्रत्याशियों के समर्थन में भारी मतदान करें।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

प्रदेश में इस समय जनता लहर समाजवादी पार्टी के पक्ष में है

Posted on 09 February 2012 by admin

08-02-a-meja-roadसमाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष व साॅसद श्री अखिलेश यादव ने कहा है कि प्रदेश में हो रहे विधान सभा चुनावो में कांग्रेस कही गिनती में नहीं है। फिर भी वह राष्ट्रपति शासन की धमकी दे रही है। यदि समाजवादी पार्टी ने भी धमकी दी तो दिल्ली में सरकार चली जाएगी। समाजवादी पार्टी के खिलाफ जो आरोप लगा रहे हैं और दबाव बना रहे हैं वे इसलिए साजिशें कर रहे हैं कि समाजवादी पार्टी की सरकार न बनने पाए। किन्तु हम इससे डरनेवाले नहीं है।
श्री अखिलेश यादव आज जनपद इलाहाबाद में रामपुरमुगारी, मेजा रोड, खीरी, जारी और इलाहाबाद में आयोजित जनसभाओ को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होने कहा कि कांग्रेस नेता गलतफहमी न पालें। बिहार में कांग्रेस के 4 विधायक रह गए, तमिलनाडु में मात्र 5 उत्तर प्रदेश में भी कम ही चुने जाएगें। प्रदेश में इस समय जनता लहर समाजवादी पार्टी के पक्ष में है। समाजवादी पार्टी की ही बहुमत की सरकार बनेगी।
श्री यादव ने कहा कि अब तक जो सर्वे आए हैं, वे सब समाजवादी पार्टी की बढ़त बता रहे हंै। अन्य दलों के पास कार्यक्रम नहीं है। हमारे चुनाव घोषणा पत्र की नकल पंजाब में की गई और मुफ्त सिंचाई तथा बिजली के वायदे किए गए। किसानों का 50 हजार तक कर्ज माफी और कम्प्यूटर देने की नकल की गई। हम बुजुर्ग किसानों को पंेशन देगें, कन्या विद्यालय धन, बेकारी भत्ता देगें। हम गांवों में ऐसे लैपटाप और टेबलेट देगें जो हिन्दी-उर्दू में चलेगें। जरूरत हो तो अंग्रेजी में भी इन्हें चलाएगें। जैसे गांव वालो ने मोबाइल का इस्तेमाल सीख लिया है वैसे वे कम्प्यूटर भी सीख जाएगें। हम पत्थर नहीं लगाएगें उनका पैसा जनहित के कार्यो में खर्च करेगें।
समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि कांग्रेस ने सच्चर कमेटी और रंगनाथ मिश्र आयोग की संस्तुतियां लागू नहीं की।  कांग्रेस की अल्पसंख्यको को आरक्षण देने की बात बेमतलब है, उससे कुछ मिलनेवाला नहीं है। समाजवादी पार्टी मुस्लिमों को आरक्षण का लाभ देगी।
श्री यादव ने आव्हान किया कि लोग ज्यादा से ज्यादा तादाद में मतदान के लिए निकलें। ज्यादा मतदान होने पर हम ज्यादा सीटे जीतेगें। समाजवादी पार्टी को पूर्ण बहुमत मिलेगा। समाजवादी पार्टी की सरकार में शिक्षामित्र, किसान मित्र, वित्तविहीन माध्यमिक शिक्षकों, विकलांेगों सहित सभी कमजोर तबको की मदद की जाएगी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

February 2012
M T W T F S S
« Jan   Mar »
 12345
6789101112
13141516171819
20212223242526
272829  
-->









 Type in