Archive | February 23rd, 2012

Posted on 23 February 2012 by admin

rahul-2

Comments (0)

उ0प्र0 में भाजपा पूर्ण बहुमत से सरकार बनाने जा रही है

Posted on 23 February 2012 by admin

01-optimized1भारतीय जनता पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने चुनावी जनसभाओं को संबोधित करते हुए कहा कि उ0प्र0 में भाजपा पूर्ण बहुमत से सरकार बनाने जा रही है। मुख्यमंत्री मायावती कहती हैं कि हमने भ्रष्टाचार में लिप्त मंत्रियों को बाहर कर दिया है। मैं कहता हॅू कि कोई मंत्री मुख्यमंत्री से आंख बचाकर इतना बड़ा घोटाला कैसे कर सकता है।
श्री सिंह ने कहा कि पिछले चुनाव में बड़ी-बड़ी डींगे हांकने वाली मायावती यह बताएं कि पांच वर्षो के शासन में उन्होंने सपा के किस नेता को जेल भेजा। उन्होंने कहा कि जिसका दामन स्वयं दागदार हो वह दूसरों के ऊपर क्या कार्रवाई करेगा। उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार बनने पर भ्रष्ट नेता जेल जाएंगे चाहे वह किसी भी पार्टी का कितना भी बड़ा कद्दावर नेता क्यों न हो। उन्होंने कहा कि महंगाई के सवाल पर राहुल व सोनिया एक शब्द नहीं बोलते। जब-जब कांगे्रस की सरकार आई तब-तब महंगाई बढ़ी है। केन्द्र की यूपीए सरकार ने हवा में घोटाले करने का रिकार्ड बनाया। श्री सिंह ने कहा कि उ0प्र0 ही नहीं हिन्दुस्तान का कोई भी व्यक्ति यह नहीं कह सकता कि भाजपा सरकारों में भ्रष्टाचार हुआ। हमारे मुख्यमंत्रित्वकाल में यदि हमारे ऊपर भ्रष्टाचार का आरोप लगा होता तो मैं आपके बीच वोट मांगने नहीं आता। उन्होंने कहा कि कांगे्रस को अपने कार्यालयों के बाहर भ्रष्टाचार हाउस फुल का बोर्ड लगा देना चाहिए।
श्री सिंह ने कहा कि छः साल तक अटल जी ने महंगाई पर नियंत्रण किया था उनके शासन में भारत ने कारगिल युद्ध जीता तथा पोखरन में परमाणु परीक्षण कर विश्व को यह बता दिया कि हम किसी से कम नहीं हैं। उन्होंने कहा कि आज देश संकट में है उसे बचा लो यही कहने आया हॅूं। काले धन के मामले पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि सीबीआई के निदेशक ने कहा है कि दुनियां के बाहर आपकी गाढ़ी कमाई के साढ़े चैबीस लाख करोड़ रूपए बैंकों में जमा हैं। 2009 में जब हमने कहा था तब कांगे्रस ने इसे झूठा बताया था। प्रधानमंत्री को आगामी संसद सत्र में इस मामले में जवाब देना होगा। उन्होंने कहा कि उ0प्र0 में सरकार बन जाए तो हम केन्द्र में भी सरकार बनायेंगंे। केन्द्र में सरकार बनने पर डेढ़ साल के भीतर हम विदेशी धन वापस लाएंगे।
श्री सिंह ने कहा कि कांगे्रस के वरिष्ठ नेता के ऊपर आचार संहिता के उल्लंघन के खिलाफ जब एफ0आई0आर0 दर्ज हो गया तो कांगे्रस की कैबिनेट मीटिंग में चुनाव आयोग के अधिकार कम करने की चर्चा हो रही है। बाटला कांड पर सोनिया के रोने की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि वह मारे गए आतंकवादियों के लिए रोई या शहीद मोहन चन्द्र शर्मा के लिए। चुनाव के दौरान बाटला कांड की चर्चा को उन्होंने निन्दनीय बताया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

यहां बेरोजगारी, भुखमरी, गरीबी, महंगाई क्यों है, यह सोचने का विषय है

Posted on 23 February 2012 by admin

n-nभारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष नितिन गडकरी ने कैण्ट विधान सभा में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि मुझे पहली बार उ0प्र0 के अनेक गांवों में जाने का मौका मिला है। यहां की जमीन अच्छी है और उपजाऊ होने के उपरान्त भी यहां बेरोजगारी, भुखमरी, गरीबी, महंगाई क्यों है, यह सोचने का विषय है। मैं जहां का निवासी हॅू वहां की जमीन यहां से 10गुना खराब है। इस देश व प्रदेश के लिए अच्छे नेतृत्व की आवश्यकता है। आजादी से पहले देश की आजादी के लिए उ0प्र0 के अनेक देश भक्तों ने बलिदान दिया, आजादी केेेे वाद जवाहर लाल नेहरू देश के पहले प्रधानमंत्री बने।  उन्होंने कहा कि गरीबी दूर करेंगे इनके बाद इन्दिरा गांधी ने नारा दिया कि गरीबी हटाओ, उनके बाद राजीव गांधी ने नारा दिया कि गरीबी हटाओ, सोनिया और राहुल गांधी में कहते हैं गरीबी हटाओ।
श्री नितिन गडकरी ने कहा कि मैं उनसे पूछता चाहता हॅू कि अब तक किसी गरीबी दूर हुई मजदूर, किसान, हिन्दू, मुस्लिम, दलित किसी की भी गरीबी दूर हुई। गरीबी दूर हुई तो कांगे्रस-सपा-बसपा के नेताओं और कार्यकर्ताओं की, आम आदमी की नहीं। इसका कारण गलत आर्थिक नीति और भ्रष्ट प्रशासन है। उन्होंने कहा कि बिहार, गुजरात सहित अन्य भाजपा शासित राज्यों के विकास और सुशासन का उदाहरण देते हुए कहा कि यूपी में अपराध, भूखमरी, लूटतंत्र से जल रहा है, विकास की गाड़ी कोसों दूर है। भाजपा को छोड़ किसी भी दल को इसकी चिन्ता नहीं है। सपा सुप्रीमो को चिन्ता है अपने बेटे को मुख्यमंत्री बनाने की। कांगे्रस सुपी्रमों को चिन्ता है मेरा बेटा प्रधानमंत्री कैसे बने।
श्री गडकरी ने कहा कि हम हिन्दुस्तान की तस्वीर बदलना चाहते हैं। आम आदमी,मजदूर, किसान का भला करना चाहते हैं। भय-भूख-भ्रष्टाचार से मुक्त देश चाहते हैं। उन्होंने कहा कि कांगे्रस की यूपीए सरकार के घोटालों और मायावती के लूटतंत्र और भ्रष्टाचार में लिप्त है। कांगे्रस-सपा-बसपा ने मजहबी आरक्षण के नाम पर तुष्टीकरण की राजनीति का कड़ा विरोध किया और कहा मैं मुलायम और कांगे्रस से पुछना चाहता हॅंेू कि आप दलितों का आरक्षण काटोगे या यादवों का, कुर्मी का, कुशवाहा या सैनी का काटोग।
श्री गडकरी ने कहा कि मुझे विश्वास है कि चुनाव बाद भाजपा की सरकार बनेगी और हम आरक्षण कम नहीं होने देंगे। 1 करोड़ लोगों को रोजगार देंगे। हर गांव में अस्पताल, स्कूल, सड़क, पानी तथा सुशासन देंगे, रामराज्य की स्थापना होगी। अयोध्या में भब्य मंदिर बनेगा। उन्होंने बरेली जनपद के सभी नौ भाजपा प्रत्याशियांे को भारी मतों से विजयी बनाने की जनता से अपील की। इस मौके पर राष्ट्रीय सचिव संतोष गंगवार, क्षेत्रीय अध्यक्ष सुभाष पटेल, राजेश अग्रवाल, डा0 अरून कुमार,वहोरनलाल मौर्या, एम एल मौर्य प्रमुख रूप से उपस्थित थे। सभा की अध्यक्षता जिला अध्यक्ष पूरनलाल लोधी ने की, संचालन महानगर अध्यक्ष सुधीर जैने ने किया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

फ्लाइंग स्क्वायड/निगरानी दल ने आज 51 लाख रूपये सीज किये

Posted on 23 February 2012 by admin

  • आबकारी विभाग ने आज 3789 लीटर अवैध शराब  बरामद की
  • आदर्श आचार संहिता उल्लंघन के 861 मामलों में 18 एफ0आई0आर0 दर्ज
  • 10 हजार से अधिक लाइसेंसी हथियार जमा/निरस्त/निष्प्रभावी
  • सी0आर0पी0सी0 की धारा-107 एवं 116 के तहत 3158 व्यक्ति पाबन्द
  • 119 व्यक्तियों के विरूद्ध गैर जमानती वारण्ट जारी
  • 37 अवैध असलहे, 34 कारतूस तथा हथियार बनाने वाले 49 कारखाने सीज

उत्तर प्रदेश विधान सभा सामान्य निर्वाचन-2012 को शांतिपूर्ण एवं निष्पक्ष ढंग से कराने के उद्देश्य से आबकारी विभाग द्वारा चलाये जा रहे अभियान के तहत की गई कार्यवाई में आज 3788 लीटर अवैध शराब जब्त किया गया है जिसमें 1904 लीटर देशी एवं 1885 लीटर विदेशी शराब जब्त की गयी। फ्लाइंग स्क्वायड/निगरानी दल ने आज 51 लाख रूपये सीज किये।
यह जानकारी संयुक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी श्रीमती अनीता सी. मेश्राम ने देते हुए बताया कि आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन में आज वालराइटिंग, बैनर्स, पोस्टर, झण्डे, लाल-नीली बत्ती, लाउडस्पीकर एवं मतदाताओं को प्रभावित करने हेतु नकद धनराशि एवं उपहार वितरण आदि के 861 मामलों में 18 एफ0आई0आर0 दर्ज करायी गयी। इसमें लाल-नीली बत्ती एवं झण्डों के दुरूपयोग के 7 मामलों में कार्यवाई करते हुए 5 एफ0आई0आर0 दर्ज करायी गयी। इसी तरह बिना अनुमति सभा/भाषण, लाउडस्पीकर का प्रयोग करने तथा मतदाताओं को प्रभावित करने हेतु नकदी एवं उपहार के वितरण के 179 मामलों में 3 तथा अन्य 10 मामलों में 10 एफ0आई0आर0 दर्ज करायी गयी।
संयुक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि आज 37 अवैध असलहे एवं 34 कारतूस जब्त करते हुये 3158 व्यक्तियों को सी0आर0पी0सी0 की धारा-107 एवं 116 के तहत पाबन्द करते हुए हथियार बनाने वाले 49 अवैध कारखानों को सीज किया गया। उन्हांेने बताया कि लाइसेंसी हथियारों के विरूद्ध चलाये जा रहे अभियान के तहत 10588 लाइसेंसी हथियार जमा/निरस्त/निष्प्रभावी किये गये तथा 119 व्यक्तियों के विरूद्ध गैर जमानती वारण्ट जारी किये गये।
श्रीमती मेश्राम ने बताया कि प्रदेश में लाइसेंसी हथियारों के विरूद्ध चलाये गये अभियान के तहत अब तक लगभग 17.14 लाख व्यक्तियों को सी0आर0पी0सी0 की धारा-107 एवं 116 के तहत पाबन्द किया गया है। उन्होंने बताया कि शांतिपूर्ण चुनाव कराये जाने के मद्देनजर कानून एवं व्यवस्था के तहत प्रदेश में अब तक 5089 अवैध असलहे एवं 7747 कारतूस जब्त किये जा चुके हैं। इसके अतिरिक्त 23731 लोगों के विरूद्ध गैर जमानती वारन्ट तामील कराये गये तथा हथियार बनाने वाले 12250 अवैध कारखानों को सीज किया गया है।
श्रीमती मेश्राम ने बताया कि आचार संहिता के उल्लंघन के तहत प्रदेश में अब तक वालराइटिंग, बैनर्स, पोस्टर, झण्डे, लाल-नीली बत्ती, लाउडस्पीकर के दुरूपयोग एवं मतदाताओं को प्रभावित करने हेतु नकद धनराशि एवं उपहार वितरण आदि के लगभग 7.06 लाख मामलों में कार्यवाई करते हुए 3374 एफ0आई0आर0 दर्ज कराई गयी है जिसमें लाल-नीली बत्ती तथा गाडि़यों पर लगे झण्डों के दुरूपयोग के 7762 मामलों में 2148 एफ0आई0आर0 दर्ज करायी गयी। इसी तरह बिना अनुमति सभा/भाषण, लाउडस्पीकर का प्रयोग करने तथा मतदाताओं को प्रभावित करने हेतु नकदी एवं उपहार के वितरण के 1241 मामलों में 336 तथा अन्य 3312 प्रकरणों में 890 एफ0आई0आर0 दर्ज कराई जा चुकी है।
संयुक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि अभियान के दौरान अब तक लगभग 6.19 लाख लाइसेंसी हथियार जमा/निरस्त/निष्प्रभावी किये गये। उन्होंने बताया कि आबकारी विभाग द्वारा प्रदेश में अब तक लगभग 3.10 लाख लीटर अवैध शराब तथा फ्लाइंग स्क्वायड/निगरानी दल द्वारा लगभग 35.61 करोड़ रूपये जब्त किये जा चुके हैं।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

फर्जी प्रमाण पत्र के सहारे हथिया ली नौकरी, जिलाधिकारी के आदेश की अवहेलना कर रही बाल विकास परियोजनाधिकारी

Posted on 23 February 2012 by admin

व्लाक दूबेपुर में एक आॅगन वाड़ी कार्यकत्री द्वारा फर्जी प्रमाण पत्रों के सहारे नौकरी करने करने का मामला प्रकाश में आया है। शिकायत के आधार पर जाॅच अधिकारी की आख्या पर  जिलाधिकारी के आदेश पर भी बाल विकास परियोजनाधिकारी कार्यवाही करने में कोई रुचि नहीं दिखा रही है। प्राप्त सूचना के अनुसार ब्लाक दूबेपुर स्थित ग्राम सभा बहरौली में केशपुत्री सिंह ने फर्जी आय प्रमाण पत्र लगा कर नौकरी हथिया लिया और पात्र अभ्यर्थी दर- दर की ठोकरें खाने को मजबूर हो गया। मामला प्रकाश में आने पर जिला कार्यक्रम अधिकारी कलावती ने बाल विकास परियोजनाधिकारी राम सूरत मौर्या से जाॅच करवाई तो मामला फर्जी आय प्रमाण पत्र  का पाया गाया। जिलाधिकारी  के आदेश के आधार पर जिला कार्यक्रम अधिकारी न ेएक माह पूर्व ही केशपुत्री सिंह के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश फूलवासी  त्रिसूलिया बाल विकास परियोजनाधिकारी दूबेपुर को दिया। परन्तु बाल विकास परियोजनाधिकारी दूबेपुर द्वारा मामले को ठंढे बस्ते में डाल दिया गया। बताते चले कि 2005 में केशपुत्री  की नियुक्ति ग्राम सभा बहरौली में सहायिका के पद पर हुई भी जिसमें केशपुत्री ने जो आय प्रमाण पत्र लगाया था उसी प्रमाण पत्र को जब 2006 में आॅगनवाड़ी कार्यकत्री  के आवेदन पत्र में आय प्रमाण पत्र को लगाकर आॅगनवाड़ी के पद को हथिया लिया और पात्र इनके फर्जी आय प्रमाण पत्र के आगे इस पद से वंचित रह गया। सूत्रों के अनुसार उस समय जिला कार्यक्रम अधिकारी उमेश शुक्ला थे। जब बाॅगनवाड़ी कार्यकत्री की नियुक्ति का मामला आया तो केशपुत्री ने 2005 में जो सहायिका पद के लिए आय प्रमाण अपने पत्रावली में लगाया था उसी आय प्रमाण पत्र में 2005 के स्थान पर 2006 लिख दिया गया । अब उक्त मामले पर गौर किया जाय तो  सम्बन्धित लागों का कहना है कि प्रश्न यह उठता है कि जिला कार्यक्रम अधिकारी के द्वारा  प्रकरण सामने आने पर विभागीय जाॅच करवायी गयी और मामला सही पाया गया । उनके ही अनुमोदन पर जिलाधिकारी ने केशपुत्री के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश दिया तो उन्होंने गलत आदेश तो करवाया नहीं होगा और यदि गलत आदेश नहीं करवाया तो बाल विकास परियोजनाधिकारी किसके आदेश पर कार्यवाही करंेगी। इसी तरह के प्रकरण जनपद में बाल विकास परियोजना विभाग में सैकड़ों हैं, यदि ऐसे प्रकरणों की कड़ाई से जाॅच कराई जाय तो सभी लोगों के विरुद्ध प्राथिमिकी दर्ज करायी जा सकती है। उक्त प्रकरण पर बाल विकास परियोजनाधिकारी दूबेपुर फूलवासी त्रिसूलिया से जानकारी चाही गयी तो उन्होंने बताया कि यह मामला हमारे समय का नहीं है तो हम कैसे इस प्रकरण पर कार्यवाही कर सकते हैं। जिला कार्यक्रम अधिकारी  के पास इससे सम्बन्धित कोई पत्रावली नही है और अगर उनके पास पत्रावली है तो वह स्वयं क्यों नहीं कार्यवाही करती।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

भारतीय जनता पार्टी - चुनावी जनसभाएं

Posted on 23 February 2012 by admin

मा0 श्रीमती सुषमा स्वराज जी
नेता प्रतिपक्ष, लोकसभा, भाजपा    दिल्ली से 12.00 बजे
12.45 बजे इगलास (वि0स0), अलीगढ़ में जनसभा
14.00 बजे गढ़मुक्तेश्वर (वि0स0), पंचशील नगर में जनसभा
15.00 बजे धौलाना (वि0स0), गाजियाबाद में जनसभा
15.35 बजे गाजियाबाद से वापसी

मा0 सुश्री उमाभारती जी
पूर्व मुख्यमंत्री, मध्यप्रदेष    चरखारी, महोबा में मतदान, भ्रमण

मा0 कलराज मिश्र जी
सांसद, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष, भाजपा    दिल्ली से 11.00 बजे
12.30 बजे सादाबाद (वि0स0), हाथरस में जनसभा
14.15 बजे छाता (वि0स0), मथुरा में जनसभा
15.15 बजे मथुरा से वापसी

मा0 मुख्तार अब्बास नकवी जी
राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं सांसद, भाजपा    दिल्ली से 9.30 बजे
14.30 बजे छाता (वि0स0), मथुरा में जनसभा
15.15 बजे मथुरा से वापसी

मा0 सूर्य प्रताप शाही जी
प्रदेष अध्यक्ष, भाजपा    नई दिल्ली से 13.20 बजे
14.00 बजे हस्तिनापुर सु0 (वि0स0), मेरठ में जनसभा
15.30 बजे किठौर (वि0स0), मेरठ में जनसभा
18.00 बजे मेरठ में सामाजिक प्रतिनिधियों के साथ बैठक एवं कार्यकर्ता सम्मेलन में भाग लेंगेे।
21.00 बजे गाजियाबाद स्थानीय योजनानुसार कार्यक्रम, रात्रि विश्राम

मा0 श्रीमती स्मृति इरानी जी,
सांसद, रा0 अध्यक्ष, महिला मोर्चा, भाजपा    दिल्ली से 13.00 बजे
14.10 बजे रामपुर (वि0स0), राम मनोहर लोहिया पार्क, ज्वालानगर में जनसभा
16.00बजे मुरादाबाद नगर (वि0स0) में जनसभा
18.00 बजे मुरादाबाद देहात (वि0स0) में जनसभा
19.00 बजे रामगंगा से वापसी, रात्रि विश्राम मुरादाबाद

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

उत्तर प्रदेश क्रीडा भारती का प्रदेश अध्यक्ष बनाया

Posted on 23 February 2012 by admin

narendra-singh-ranaभारतीय जनता पार्टी के नेता नरेन्द्र सिंह राणा को उत्तर प्रदेश क्रीडा भारती का प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया है। यह जानकारी अन्तर्राष्ट्रीय क्रिकेटर एवं क्रीडा भारती के राष्ट्रीय अध्यक्ष  चेतन चैहान ने दी। उल्लेखनीय है कि क्रीडा भारती राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ का समवैचारिक संगठन है। श्री राणा राष्ट्रीय चैम्पियन खिलाड़ी तथा पाॅवरलिफ्टिंग के अन्तर्राष्ट्रीय कोच रहे हैं। उनके नेतृत्व में भारतीय टीम ने रूस में 2001-2002 तथा 2002-03 में अर्जेन्टीना में आयोजित वल्र्ड पाॅवरलिफ्टिंग चैम्पियनशिप मे भाग लिया तथा विजय प्राप्त की।
श्री राणा वर्तमान में लम्बे समय से भाजपा के प्रदेश मीडिया प्रभारी का दायित्व निभा रहे हैं। इसके पूर्व तीन बार लगातार युवा मोर्चा के वरिष्ठ प्रदेश पदाधिकारी भी रहे हैं।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

कांग्रेस और बसपा की मिलीभगत

Posted on 23 February 2012 by admin

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सूर्य प्रताप शाही ने डिप्टी सीएमओ और दो सीएमओ हत्याकांड की जांच कर रहे सीबीआई एजी एल कौल को जांच से हटाना दुर्भाग्यपूर्ण एवं एक साजिश बताया है। जिससे अंतिम दौर में पहुंची जांच को फिर से भटकाया और  भरमाया जा सके। उन्होने कहा इस तरह से जांच के बीच में किसी जांच अधिकारी को हटाना सीधे-सीधे कांग्रेस की जांच में दखल बताया है और कहा कि इसके पीछे उनकी मंशा बसपा के शीर्ष स्तर पर बैठी नेता को बचाना भी है।
श्री शाही ने कहा कि ये कांग्रेस और बसपा की मिलीभगत का एक और उदाहरण है। कांग्रेस और बसपा एक-दूसरे से जुबानी जंग जरूर लड रहे है लेकिन जहां कानून और सत्ता की बात आती है। वहां ये दोनों दल एक-दूसरे के प्रबल समर्थक के रूप में साथ-साथ खड़े नजर आते हैं। केन्द्र में कांग्रेस की यूपीए सरकार को बीएसपी का समर्थन-पत्र अभी भी हासिल है। कांग्रेस जब-जब मुसीबत में पड़ती है चाहे वो परमाणु करार मुद्दे पर हो या महंगाई पर या फिर लोकपाल पर बसपा हमेशा ढाल के रूप में कांग्रेस के साथ नजर आई। इसलिए बीजेपी का साफ मानना है कि ये तबादला बीएसपी के कहने पर कांग्रेस द्वारा किया गया। जिससे इस जांच को समय पर पूरा न किया जा सके और कांग्रेस की सहयोगी बसपा को कोई नुकसान न पहुंचे।
श्री शाही ने कहा कि बीजेपी इस मामले के गुनाहगारों को जल्द से जल्द सजा देने की पक्षधर रही है। इसके लिए बीजेपी सडक से संसद तक इस मामले को जोरशोर से उठाया है। बीजेपी का ये भी मानना है एनआरएचएम में हुए 5000 करोड़ के घोटाले में बीएसपी का शीर्ष नेतृत्व शामिल है। जिन्हे अब तक इस जांच से दूर ही रखा गया है। जबकि हर राज्य में एनआरएचएम का मुख्यमंत्री पदेन अध्यक्ष होता है और सभी फैसले उनकी अध्यक्षता में होने वाली बैठकों में होते हंै।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी - चुनावी जनसभाये

Posted on 23 February 2012 by admin

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष श्रीमती सोनिया गांधी जी आगामी 26फरवरी को अपरान्ह 1.30बजे सहारनपुर में एवं 2.45बजे मुरादाबाद में कंाग्रेस प्रत्याशियों के पक्ष में आयोजित चुनावी जनसभा को सम्बोधित करेंगी।
इसी प्रकार अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव श्री राहुल गांधी जी कल दिनांक 23 फरवरी को गौतमबुद्ध नगर, गाजियाबाद एवं अलीगढ़ जनपद में कांग्रेस प्रत्याशियों के पक्ष में आयोजित जनसभाओं को सम्बोधित करेंगे। श्री गांधी मध्यान्ह 12बजे से 12.30बजे तक जनपद अलीगढ़ के छर्रा में, अपरान्ह 1.30 से 2.10 बजे तक अतरौली में, अपरान्ह 2.40बजे से 3.20बजे तक जनपद गौतमबुद्धनगर के जेवर में, अपरान्ह 3.30बजे से 4 बजे तक जनपद गाजियाबाद के मुरादनगर में तथा सायं 4.10बजे 4.50बजे तक गाजियाबाद में कंाग्रेस प्रत्याशियों के पक्ष में आयोजित संयुक्त चुनावी जनसभाओं को सम्बोधित करेंगे।
इसी क्रम में केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री श्री गुलाम नबी आजाद जी एवं केन्द्रीय कोयला मंत्री श्री श्रीप्रकाश जायसवाल जी कल दिनांक 23 फरवरी को मध्यान्ह 12.30बजे जनपद मेरठ के वि.स. क्षेत्र के मेरठ में, अपरान्ह 2.15बजे जनपद महामायानगर के वि.स. क्षेत्र हाथरस में, अपरान्ह 3.35बजे जनपद आगरा के वि.स. क्षेत्र आगरा दक्षिणी में तथा सायं 4.45बजे जनपद अलीगढ़ के वि.स. क्षेत्र अलीगढ़ में कंाग्रेस प्रत्याशियों के पक्ष में आयोजित चुनावी जनसभाओं को सम्बोधित करेंगे।
इसी क्रम में केन्द्रीय कानून मंत्री श्री सलमान खुर्शीद एवं उ0प्र0 कंाग्रेस विधानमंडल दल के नेता श्री प्रमोद तिवारी जी कल दिनांक 23फरवरी को पूर्वान्ह 11बजे जनपद अलीगढ़ में आयोजित एनएसयूआई के सेमिनार में भाग लेंगे।  इसके उपरान्त अपरान्ह 1 बजे जिला गाजियाबाद के वि.स. क्षेत्र हापुड़ में एवं अपरान्ह 2.20बजे गौतमबुद्धनगर के वि.स. क्षेत्र नोएडा में कंाग्रेस प्रत्याशियों के पक्ष में चुनावी जनसभाओं को सम्बोधित करेंगे।
इसी प्रकार अ0भा0 कंाग्रेस कमेटी के प्रवक्ता श्री राशिद अलवी एवं सांसद श्री अरूण यादव, ए.आईसीसी सदस्य व फिल्म अभिनेत्री सुश्री नगमा जी कल दिनांक 23फरवरी को पूर्वान्ह 11.45बजे जनपद मुजफ्फरनगर के वि.स. क्षेत्र पुरकाजी में, अपरान्ह 1.30बजे जिला बुलन्दशहर के वि.स. क्षेत्र सिकन्द्राबाद में, अपरान्ह 3बजे जनपद मथुरा के वि.स. क्षेत्र मथुरा में कंाग्रेस प्रत्याशी के पक्ष में आयोजित चुनावी जनसभा को सम्बोधित करेंगे।
इसी क्रम में सांसद श्री राजबब्बर जी, सांसद श्री अशोक तंवर जी, एवं वरिष्ठ नेता श्री उम्मेद सिंह निषाद कल दिनांक 23फरवरी को अपरान्ह 12.15बजे जिला रामपुर के चमरऊवा में, अपरान्ह 1.15बजे वि.स. क्षेत्र मिलक में एवं अपरान्ह 2.30बजे जनपद मुरादाबाद के वि.स. क्षेत्र चन्दौसी में कंाग्रेस प्रत्याशी के पक्ष में आयेाजित चुनावी जनसभा को सम्बोधित करेंगे।
इसी प्रकार पूर्व केन्द्रीय मंत्री श्री सलीम शेरवानी एवं फिल्म अभिनेता श्री संजय दत्त जी कल दिनांक 23फरवरी को मध्यान्ह 12बजे जनपद बदायूं के वि.स. क्षेत्र गुन्नौर में, अपरान्ह 1बजे वि.स. क्षेत्र सहसवान में, अपरान्ह 2बजे वि.स. क्षेत्र बिलसी में एवं अपरान्ह 3बजे वि.स.च क्षेत्र शेखूपुर में कंाग्रेस प्रत्याशी द्वारा आयोजित चुनावी जनसभा को सम्बोधित करेंगे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

चुनाव सम्पन्न प्रशासन ने ली राहत

Posted on 23 February 2012 by admin

अब अगले मोर्चे की तैयारी-जनपद में शान्तिपूर्वक रिकार्ड रूप से कराये गये मतदान के बाद प्रशासनिक अधिकारियों ने राहत की साँस ली। गत दिवस की शाम बैठक करके मन्त्रणा, विचार विमर्श करने हेतु बुलायी गयी बैठक में मतगणना स्थिति पर विचार विमर्श किया गया। इस कड़ी मंे मण्डी में चुनाव आयोग के प्रेक्षक मनदीप सिंह संधू व जिलाधिकारी एम0के0एस0सुन्दरम, सी0डी0ओ0 आनन्द कुमार द्विवेदी, अपर जिलाधिकारी राकेश कुमार मिश्र, नगर मजिस्ट्रेट लालमणि मिश्र के साथ विचार विमर्श करके मतगणना की तैयारी पर दिशा निर्देश दिये गये। ज्ञातव्य हो मतगणना 6मार्च को नवीन गल्ला मण्डी परिसर में होने की तैयारी है। इसके लिए सीडीओ की तरफ से बैंक के अधिकारियों को अफसरों की सूची, कर्मचारियों के बावत जानकारी के हेतु लिखा गया है। मतगणना विधानसभावार डेढ़ सैंकड़ा से ज्यादा टेबुलों पर की तैयारी की गयी है जिसके लिए मतगणना का कार्य प्रभावपूर्ण ढंग से सम्पन्न करवाया जा सके। प्रत्येक टेबुल पर कई विभागों के कर्मचारी लगाये जायेंगे। बैंककर्मियों को मतोे की गिनती का कार्य सौंपा जायेगा। प्रत्येक टेबुल पर जिससे एक कर्मी की जरूरत पड़ेगी। इस प्रकार 160 बैंककर्मियों की जरूरत समझी जा रही है जिसकी सूचना बैंक अधिकारियों को सूचना विज्ञान अधिकारी आसिम आफताब को देने के लिए कहा गया है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

February 2012
M T W T F S S
« Jan   Mar »
 12345
6789101112
13141516171819
20212223242526
272829  
-->









 Type in