Archive | February 3rd, 2012

Election Campaigns

Posted on 03 February 2012 by admin

National President Nitin Gadkari ji (Milkipur) & Smt.Shusma Swaraj ji (Bikapur)  - Faizabad
dsc_2447dsc_2404dsc_2313dsc_2289

==========================
Sri Mulayam Singh Yadav (National President,Samajwadi Party) addressing an Election Campaign meeting at Dariyabad (Barabanki)
3-02-g3-02-a

===================================
Sri Akhilesh Yadav (State President,Samajwadi Party,U.P) addressing an Election Campaign meeting at Atarauliya (Azamgarh) and Sagadi (Azamgarh)3-02-i

Comments (0)

सभी वर्ग कांग्रेस के पक्ष में एकजुट हो चुके हैं

Posted on 03 February 2012 by admin

2कांग्रेसी सांसद व सिने स्टार राज बब्बर ने कहा कि उत्तर प्रदेश की जनता बदलाव चाहती है। पिछले 22 सालों के कुशासन के बाद अब एक बार फिर कांग्रेस के हाथ में सत्ता की डोर आने जा रही है। राहुल गांधी के नेतृत्व में समाज के सभी वर्ग कांग्रेस के पक्ष में एकजुट हो चुके हैं। सिने स्टार राजबब्बर फरेन्दा,सेवतां,महमूदाबाद,सिधोली में आयोजित जनसभा को संबोधित कर रहे थे।
सपा व बसपा पर हमलावर दिख रहे राज बब्बर ने कहा कि सपा ने अपनी साइकिल के कैरियर पर साक्षी महाराज व आगे पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह को बैठाया। जिसके चलते पार्टी से अल्पसंख्यकों का विश्वास उठ गया है। बसपा अध्यक्ष मायावती को भी साढ़े चार साल के शासन के दौरान कोई विधायक, मंत्री दागी नहीं दिखायी दिया, लेकिन चुनाव आते ही वह अपने ही विधायकों को बाहर का रास्ता दिखाने लगी। सिने स्टार ने कहा कि भाजपा के दिन अब लद चुके हैं। भाजपा इस चुनाव में अपने अस्तित्व की लड़ाई लड़ रही है। राज बब्बर ने कहा कि जब तक प्रदेश में कांग्रेस की सरकार नहीं होगी जब तक केंद्र के पैसे का दुरूपयोग होता रहेगा। बसपा शासनकाल के दौरान पूरे प्रदेश में लूट मची हुई है। जनता के धन को बचाने के लिए सूबे में कांग्रेस की सरकार जरूरी है।
सिरसा के सांसद एवं अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के राष्ट्रीय सचिव डॉ.अशोक तंवर ने कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि  उत्तर प्रदेश में पिछले 22 सालों के गैर कांग्रेसी दलों के शासन के दौरान यह प्रदेश पिछड़ता चला गया। जिन प्रदेशों में कांग्रेस की सरकार है वह प्रदेश प्रगति के पद पर अग्रसर हो रहे हैं। सांसद ने कहा कि उन्होंने उत्तर प्रदेश के कई विधानसभा क्षेत्रों का दौरा किया है और यहां स्पष्ट रूप से कांग्रेस के पक्ष में माहौल है। उत्तर प्रदेश में कांग्रेस पार्टी की सरकार बनना तय है। यहां के लोग कांग्रेस पार्टी की नीतियों पर मोहर लगाते हुए पार्टी के पक्ष में मतदान करेगें और और कुशासन व फैले भष्ट्राचार से मुक्ति पाएगी। प्रदेश में पूरा माहौल कांग्रेस के रंग में डूबा हुआ है,समूचे उत्तर प्रदेश में कांग्रेस पार्टी की जबरदस्त लहर है इन चुनावों में यहां के प्रत्येक कार्यकर्ताओं में एक नई उमंग और जोश का संचार हुआ है। उत्तर प्रदेश की जनता विकास चाहती है और विकास के लिए कांग्रेस को वोट देगी।
उन्होंने कहा कि प्रत्यक्ष को प्रमाण की आवश्यकता नहीं है कि पिछले साढ़े चार साल में उत्तर प्रदेश क्षेत्र पूरी तरह से विकास के मामले में पिछड़ गया है और इस पिछड़ेपन के लिए यहां की बसपा सरकार जिम्मेदार है। तंवर ने कहा कि कांंग्रेस सभी धर्मों, वर्गों और 36 बिरादरी की पार्टी है और सभी लोगों को साथ लेकर चलने की क्षमता रखती है। कांग्रेस समाज व देश को जोडऩे की राजनीति करती है लेकिन दूसरे दल तोडऩे की राजनीति करते हैं। उन्होंने कहा कि हरियाणा ने केंद्र की योजनाओं का सही इस्तेमाल किया है और केंद्र के पैसे को सही हकदार तक पहुंचाया है लेकिन उत्तर प्रदेश में केंद्र का पैसा असली हकदार तक नहीं पहुंचा।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

सपा.बसपा.कांगे्रस पर जबदरस्त हमला बोला

Posted on 03 February 2012 by admin

104_9913श्रावस्ती/बलरामपुर/महराजगंज/गोरखपुर - भारतीय जनता पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने आज उ0प्र0 में धंुआंधार चुनावी सभाओं को संबोधित करते हुए सपा.बसपा.कांगे्रस पर जबदरस्त हमला बोला। श्रावस्ती जनपद के भिनगाए बलरामपुर में गैसड़ीए महराजगंज में सिसवाए गोरखपुर के बांसगांव विधानसभा में आयोजित विशाल जनसभाओं को संबोधित करते हुए श्री सिंह ने कहा कि प्रदेश में व्याप्त अराजकता और भ्रष्टाचार के कारण उ0प्र0 की बदतर हालत हो गई है। महिलाओं और बहू.बेटियों की इज्जत लूटी जा रही है। सीएमओ की राजधानी में हत्या हो रही हैए कोई सुरक्षित नहीं हैए अधिकारी आत्महत्या करने का विवश हैं।
श्री राजनाथ सिंह ने कहा कि प्रदेश में भाजपा की सरकार बनने पर किसानों को 06 माह के भीतर एक फीसदी ब्याज पर ऋण मिलेगाए और एक लाख रूपये तक का ऋण माफ होगा। श्री सिंह ने कहा कि भाजपा ही बसपा के कुशासन से प्रदेश की जनता को मुक्ति दिला सकती है। उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार प्रदेश में बनी तो अधिकारी व कर्मचारी की जनता का काम समय से न करने पर जवाबदेही सुनिश्चित की जायेगी और बर्खास्तगी तक की कार्रवाई होगी।
राजनाथ सिंह ने तेजी से बढ़ रही मंहगाई के लिये केन्द्र की कांग्रेस सरकार को जिममेदार ठहराया और कहा कि कांग्रेस सरकार ने एक लाख 78 हजार करोंड़ रूपये का घोटाला किया है। 2जी घोटाले का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस हवा में भी घोटाले करने का दम रखती है। श्री सिंह ने कहा कि कांगे्रस मजहब के आधार पर आरक्षण कराकर देश का विभाजन करना चाहती है। उन्होंने सोनिया गांधी व राहुल गांधी पर भी जमकर प्रहार किये। उन्होंने कहा कि प्रदेश में गैर भाजपा सरकारों ने जनता की गाढ़ी कमाई को लूटने का काम किया है।
श्री सिंह ने कहा कि महंगाई चरम सीमा पर है। किसानों को खादए बिजली के लिए दर.दर भटकना पड़ रहा है। अस्पतालों में दवाएं नहीं हैं। घोटालों की भरमार है। प्रदेश में भाजपा भयए भूख और भ्रष्टाचार मुक्त शासन स्थापित करेगी। बेरोजगारोएं किसानों के हित के लिए व्यापक योजनाएं बनाई जाएंगी। बसपा के राज में आम जनमानस सुरक्षित नहीं हएै जरूरत है सबको मिलकर इस निकम्मी सरकार को उखाड़ फेंकने की।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

फ्लाइंग स्क्वायड/निगरानी दल ने 31.11 लाख रूपये जब्त किये

Posted on 03 February 2012 by admin

  • आबकारी प्रवर्तन दल ने गोरखपुर में डाले छापे 1 व्यक्ति गिरफ्तार
  • आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन में लगभग 1554 मामलों में 24 एफ0आई0आर0 दर्ज
  • लाल-नीली बत्ती एवं झण्डों के दुरूपयोग के 120 मामलों में 4 एफ0आई0आर0
  • अन्य मामलों में 19 एफ0आई0आर0 दर्ज
  • चुनाव में समस्या उत्पन्न करने वाले 35 हजार से अधिक व्यक्ति चिन्हित
  • 8 हजार से अधिक लाइसेंसी हथियार जमा/निरस्त
  • लगभग 30 हजार व्यक्ति सी0आर0पी0सी0 की धारा-107 एवं 116 के तहत पाबन्द
  • 6749 हजार संवेदनशील केन्द्र चिन्हित किये गये
  • 462 व्यक्तियों के विरूद्ध गैर जमानती वारण्ट जारी
  • 71 अवैध असलहे, 99 कारतूस तथा 177 कारखाने सीज

उत्तर प्रदेश विधान सभा सामान्य निर्वाचन-2012 को शांतिपूर्ण एवं निष्पक्ष ढंग से कराने के उद्देश्य से आबकारी/आयकर विभाग द्वारा चलाये जा रहे अभियान के तहत आज गोरखपुर के थाना कैण्ट में डाले गये छापे के दौरान 51 बोतल विदेशी शराब के साथ मनीष अग्रवाल पुत्र मक्खन लाल को आबकारी अधिनियम की धारा-60 के तहत गिरफ्तार किया गया। आयकर विभाग के फ्लाइंग स्क्वायड/निगरानी दल द्वारा छापे में आज लगभग 31.11 लाख रूपये जब्त करते हुए 3 व्यक्तियों के विरूद्ध वारण्ट जारी किया गया।
यह जानकारी संयुक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी श्रीमती अनीता सी0 मेश्राम ने दी। उन्हांेने बताया कि आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन में आज वालराइटिंग, बैनर्स, पोस्टर, झण्डे, लाल-नीली बत्ती, लाउडस्पीकर एवं मतदाताओं को प्रभावित करने हेतु नकद धनराशि एवं उपहार वितरण आदि के लगभग 1554 मामलों में 24 एफ0आई0आर0 दर्ज करायी गयी। उन्होंने बताया कि आज लाल-नीली बत्ती एवं झण्डों के दुरूपयोग के 120 मामलों में कार्यवाई करते हुए 4 एफ0आई0आर0 दर्ज करायी गयी। इसी तरह बिना अनुमति सभा/भाषण, लाउडस्पीकर का प्रयोग करने तथा मतदाताओं को प्रभावित करने हेतु नकदी एवं उपहार के वितरण तथा अन्य मामलों में 20 एफ0आई0आर0 दर्ज करायी गयी। उन्हांेने बताया कि
जनपद प्रबुद्धनगर के थाना थाना भवन क्षेत्र में आबकारी दल के छापे में एक टैªक्टर ट्यूब में 200 लीटर तथा 2 ड्रमों में 250 किग्रा0 लहन बरामद करते हुए धर्मवीर पुत्र मुख्तियारा को गिरफ्तार किया गया।
संयुक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि आज 71 अवैध असलहे एवं 99 कारतूस जब्त करते हुये 30 हजार से अधिक व्यक्तियों को सी0आर0पी0सी0 की धारा-107 एवं 116 के तहत पाबन्द किया गया। हथियार बनाने वाले 177 अवैध कारखानों को सीज किया गया। उन्हांेने बताया कि लाइसेंसी हथियारों के विरूद्ध चलाये गये अभियान के तहत 8338 लाइसेंसी हथियार जमा/निरस्त/निष्प्रभावी किये गये तथा 35 हजार से अधिक व्यक्तियों को चुनाव में समस्या उत्पन्न करने वाले व्यक्तियों के रूप में चिन्हित किया गया। उन्हांेने बताया कि 6749 संवेदनशील केन्द्रों की पहचान की गयी तथा 462 व्यक्तियों के विरूद्ध गैर जमानती वारण्ट जारी किये गये।
श्रीमती मेश्राम ने बताया कि प्रदेश में लाइसेंसी हथियारों के विरूद्ध चलाये गये अभियान के तहत अब तक लगभग 14.58 लाख व्यक्तियों को सी0आर0पी0सी0 की धारा-107 एवं 116 के तहत पाबन्द किया गया। उन्होंने बताया कि शांतिपूर्ण चुनाव कराये जाने के मद्देनजर कानून एवं व्यवस्था के तहत प्रदेश में अब तक 3974 अवैध असलहे एवं 6175 कारतूस जब्त किये गये। इसके अतिरिक्त 18569 लोगों के विरूद्ध गैर जमानती वारन्ट तामील कराये गये तथा हथियार बनाने वाले 10 हजार से अधिक अवैध कारखानों को सीज किया गया।
श्रीमती मेश्राम ने बताया कि आचार संहिता के उल्लंघन के तहत प्रदेश में अब तक वालराइटिंग, बैनर्स, पोस्टर, झण्डे, लाल-नीली बत्ती, लाउडस्पीकर के दुरूपयोग एवं मतदाताओं को प्रभावित करने हेतु नकद धनराशि एवं उपहार वितरण आदि के लगभग 6.30 लाख मामलों में कार्यवाई करते हुए 2875 एफ0आई0आर0 दर्ज करायी गयी तथा लाल-नीली बत्ती तथा गाडि़यों पर लगे झण्डों के दुरूपयोग के 5283 मामलों में 1954 एफ0आई0आर0 दर्ज करायी गयी इसी तरह बिना अनुमति सभा/भाषण, लाउडस्पीकर का प्रयोग करने तथा मतदाताओं को प्रभावित करने हेतु नकदी एवं उपहार के वितरण के 841 मामलों में 250 तथा अन्य 3042 प्रकरणों में 671 एफ0आई0आर0 दर्ज करायी गयीं।
संयुक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि अभियान के दौरान अब तक लगभग 4.00 लाख लाइसेंसी हथियार जमा/निरस्त/निष्प्रभावी किये गये।  आबकारी विभाग द्वारा प्रदेश में अब तक लगभग 2.20 लाख लीटर अवैध शराब जब्त की गयी जिसमें 1.81 लाख लीटर देशी शराब, 27621 हजार लीटर विदेशी एवं लगभग 11229 हजार लीटर से अधिक बीयर जब्त की गयी है। उन्होंने बताया कि अब तक प्रदेश में फ्लाइंग स्क्वायड/निगरानी दल द्वारा लगभग 32.53 करोड़ रूपये जब्त करते हुए 229 व्यक्तियों के विरूद्ध वारण्ट जारी किये गये।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

उ0प्र0 की जनता परिवर्तन चाह रही है

Posted on 03 February 2012 by admin

100_2975भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष कलराज मिश्र ने कर्नलगंज विधानसभा क्षेत्र के भाजपा प्रत्याशी डा0 वीरेन्द्र गोस्वामी के समर्थन में एक बड़ी चुनावी सभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि उ0प्र0 की जनता परिवर्तन चाह रही है क्यांेकि जनता बसपा, सपा, कांग्रेस की सरकारों से बहुत पीडि़त और प्रताडि़त हो चुकी है। इस बार जनता जर्नादन भ्रष्ट, कमीशनखोर सरकार को उखाड़ फेंकेगी। उन्होंने कांग्रेस पर जोरदार हमला करते हुए कहाकि राहुल गांधी कहते हैं कि हमें 5 साल दे दो। मैं उनसे पूंछता हूं कि कांग्रेस ने 45 साल राज्य किया और पूरे प्रदेश को बीमार प्रदेश बना दिया है। क्या अब भी कुछ बाकी रह गया है।
मुलायम सिंह के शासनकाल में मैं तो लूट-खसोट और गुण्डाराज का इतना बोल-बाला रहा कि पूरा प्रदेश गुण्डाराज में तब्दील हो गया।
मुख्यमंत्री मायावती ने अपने जीतेजी अपनी मूर्तियां बनवाकर पाषाणयुग की याद दिला दी और प्रदेश को अपने पत्थर दिल होने का भी एहसास करा दी।
श्री मिश्र ने किसानों की समस्याओं पर जोर देते हुए कहा कि भाजपा सत्ता में आयेगी तो एक हजार करोड़ रूपयों से किसान राहतकोष बनया जायेगा ताकि उससे किसानों की समस्याओं का निदान हो सके।
उन्होनंे अपने चुनावी अभियान के तहत प्रदेश के चार विधानसभा क्षेत्रों का तूफानी दौरा करते हुए कहा कि प्रदेश की दुर्दशा के लिए बसपा, सपा और कांग्रेस की सरकारें पूरी तरह से जिम्मेदार हैं। इन्होंने न सिर्फ पूरे प्रदेश को लूटा बल्कि छोटे-छोटे क्षेत्रों को बर्बाद भी किया। जिससे आज खेती-किसानी प्रभावित हुई है। किसानों का बराबर शोषण किया जा रहा है। उनको बिजली-पानी और खाद की आपूर्ति समय से नहीं हो पा रही है। किसान आज खेती नहीं करना चाहता है। वे दूसरे प्रदेशों में धन कमाने के लिए जा रहे हैं। उन्होंने बसपा, सपा और कांग्रेस को लूटेरों की सरकार बतातें हुए भाजपा की सरकार के समय बिजली, पानी की आपूर्ति को ठीक बताते हुए किसानों की हितैषी सरकार बताया। उन्होंने बसपा, सपा, कांग्रेस की सरकारों के बारे में कहा कि इनके शासनकाल में बिजली, पानी का पता ही नहीं रहता कि कब आयेगी कब नहीं ?
श्री मिश्र ने बसपा, सपा, कांग्रेस को चोर-चोर मौसेरे भाई की उपाधि देते हुए कहाकि केन्द्र की कांग्रेस सरकार और प्रदेश की बसपा सरकार घोटालों की सरकार है। जिसमें कुछ सांसद और मंत्री जेल की हवा खा चुके हैं। कुछ अभी जेल में हैं। उन्होंने 2-जी स्पेक्ट्रम घोटाले में गृहमंत्री चिदम्बरम सहित कई और मंत्रियों के लिप्त होने की आशंका जताई। उन्होंने काफी सख्त लहजे में कहा कि मायावती की सरकार लूट-खसोट और कमीशनखोरी की सरकार है। जिसमें भ्रष्टाचार को संस्थागत रूप दिया है। उ0प्र0 की बसपा सरकार के राष्ट्रीय ग्रामीण स्वास्थ्य मिशन घोटाले (एन0आर0एच0एम0) का जिक्र करते हुए कहाकि इस सरकार में देा सी0एम0ओ0 की हत्या हो चुकी है, और एक बडे़ अधिकारी ने आत्महत्या कर ली है। बसपा सरकार आतंक का पर्याय बन गयी है।
श्री मिश्र के साथ विनय कटियार ने भी गोसाईगंज के चुनावी सभा में कहा कि किसानों के सभी प्रकार के ऋण जो एक लाख रूपये तक है माफ कर दिये जायेंगे। साथ ही कृषि ऋण एक-प्रतिशत ब्याज दर पर उपलब्ध होंगे। बिजली की आपूर्ति 24 घंटे सुनिश्चित की जायेगी। उन्होंने कहा कि गरीबी रेखा से नीचे जीवन यापन करने वाले को एक गाय मुफ्त में दी जायेगी और लघु एवं सीमान्त कृषक को दुधारू पशु खरीदने हेतु विशेष छूट दी जायेगी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

मुलायम राज को याद करते ही व्यापारी भयभीत हो जाता है

Posted on 03 February 2012 by admin

b-2भारतीय जनता पार्टी व्यापार प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष अशोक गोयल ने आज पार्टी मुख्यालय पर पत्रकार वार्ता में कहा कि सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव ने व्यापारी हितों के संबंध में जो बात कल कही है वह निराधार है। मुलायम सिंह का यह कहना कि सूबे का पूरा व्यापारी समाज सपा के साथ है यह कोरा झूठ है। जहां तक सपा प्रमुख का यह कहना कि सपा व्यापारी समाज की रक्षा करेगी तो हम व्यापारी उनकी सरकार के दौरान व्यापारियों की हत्याएं, अपहरण, वसूली आदि उत्पीड़न की घटनाओं को भूले नहीं हैं। सपा सरकार के दिए गए जख्म अभी हरे हैं भरे नहीं। मुलायम राज को याद करते ही व्यापारी भयभीत हो जाता है। उस समय सपा आतंक का पर्याय बन गई थी।
श्री गोयल ने कहा कि सपा की पूर्ववर्ती सरकार के कार्यकाल में व्यापारियों का अपहरण उद्योग धंधा हो गया था। व्यापारियों की हत्याएं हुई, व्यापारियों से लूट सपा-बसपा सरकार की प्रमुखता रही है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में सपा व बसपा राज में पिछले सात-आठ वर्षो में गुण्डातंत्र व लूटतंत्र ने दुकानदार व्यापारी वर्ग को नीबू की तरह शिकंजे में कस कर निचाड़ो है। जहां सपा ने खुली हमारी-बंद तुम्हारी व हल्ला बोल का नारा दिया। गुण्डागर्दी चरम पर थी। वहीं माया राज में चैतरफा लूटतंत्र कायम हो गया। कई गुना टैक्स दरें, व्यापारी संगठनों को कुचलने, व्यापारियों पर लाठी, झूठे मुकदमों व पुलिसिया उत्पीड़न ने अत्याचार की हदें पार कर दीं। श्री गोयल ने कहा कि केन्द्र में कांगे्रस के भ्रष्टतंत्र ने मंहगाई को गर्त में धकेला, अब विदेशी कम्पनियों को खुदरा व्यापार में लाकर आत्मघाती निर्णय के साथ-साथ देश के 5-6 करोड़ छोटे गरीब दुकानदारों व उनसे जुडे 20 करोड़ लोगों को बर्बादी की ओर धकेल जा रहा है।

श्री गोयल ने कहा कि भाजपा सरकार में सदैव सभी वर्गो के साथ-साथ व्यापारी व छोटे दुकानदारों कीे सुरक्षा व सम्मान के साथ न्यायसंगत निर्णय हुए हैं। भाजपा की प्रदेश में सरकार बनना सुनिश्चित है। भाजपा की सरकार बनने पर छोटे दुकानदारों को हिसाब-किताब के झंझट से मुक्त एकमुश्त समाधान कर व्यवस्था, उनकी सुरक्षा व सम्मान के साथ सरलतम कर प्रक्रिया, पड़ोसी राज्य दिल्ली, उत्तराखंड, हरियाणा के समान टैक्स दरें, गरीब ठेले, पटरी वालों व छोटे दुकानदारों को मामूली व्याज दर पर ऋण, हर प्रकार के लाइसेन्स, नवीनीकरण समय सीमा में वृद्धि, पुलिसिया उत्पीड़न व इंस्पेक्टर राज से मुक्ति हेतु कड़े उपाय, व्यापारी संगठनों व प्रतिनिधियों से विचार विर्मश कर व्यापार हित में भागादारी, दैवी आपदा पर दुकानदारों को क्षतिपूर्ति, 65 वर्ष के उपरान्त पेंशन योजना, भामाशाह पुरस्कार योजना, पंजीकृत व्यापारियों की दुर्घटना बीमा राशि में वृद्धि, मंडी समिति में भ्रष्टाचार पर पूर्ण अंकुश व एक मुश्त समाधान योजना पर विचार, कुटीर धंधांे में बनी 500 रू0 तक की वस्तुएं कर मुक्त करने के साथ-साथ प्रदेश में व्यापार बढ़ाने हेतु व्यापार विकास व व्यापारी कल्याण आयोग की स्थापना करेगी। व्यापार व उद्योग को हर स्तर पर अपराध व भ्रष्टाचार से मुक्ति दिलाने हेतु आवश्यक कदम उठाए जाएंगे।
प्रेस वार्ता में वरिष्ठ व्यापारी नेता बनवारी लाल कंछल, व्यापार प्रकोष्ठ के सुधीर हलवासिया, मनीष खेमका, गोपाल अग्रवाल, हरि अग्रवाल, प्रभु जालान, अनीता अग्रवाल, उमेश चांदना एवं हैदर अब्बास चाॅंद प्रमुख रूप से उपस्थित थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

प्रबल समर्थन समाजवादी पार्टी के पक्ष में

Posted on 03 February 2012 by admin

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव, प्रदेश अध्यक्ष श्री अखिलेश यादव एवं नेता विरोधी दल श्री शिवपाल सिंह यादव 4 फरवरी,2012 को सघन चुनाव अभियान पर हैं। हर जगह जनता का प्रबल समर्थन समाजवादी पार्टी के पक्ष में दिखाई दे रहा है।
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री मुलायम सिंह यादव           4 फरवरी,2012 को 12Û00 बजे कर्वी मानिकपुर मार्ग पर पुलिस लाइन के बगल का मैदान जिला चित्रकूट और डीएवी इन्टर कालेज मैदान, बांदा में 1Û20 बजे जनसभाओं को सम्बोधित करेगें।
समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष श्री अखिलेश यादव 4 फरवरी,2012 को सोनभद्र में 10Û00 बजे दुद्धी में सभा के उपरान्त समाजवादी क्रान्तिरथ से चलेगें। 11Û40 बजे रेणुकूट में उनका स्वागत होगा। 12Û30 बजे ओबरा, 2Û00 बजे राबर्ट्सगंज में और 3Û30 बजे घोरावल में जनसभाओं को सम्बोधित करेगें।
नेता विरोधी दल उत्तर प्रदेश विधान सभा श्री शिवपाल सिंह यादव  4 फरवरी,2012 को 11Û15 बजे जनपद बलरामपुर में शिवपुरा बाजार का मैदान, में समाजवादी पार्टी प्रत्याशी का मशहूद खां, 12Û20 बजे ग्राम मलारी का मैदान, गोण्डा में श्री विनोद कुमार सिंह उर्फ पंडित सिंह, 1Û30 बजे ग्राम कलवारी कुसौरा जनपद बस्ती में श्री राम करन आर्य तथा 2Û30 बजे ग्राम बैरागल में खाली खेत का मैदान में त्रयम्बकनाथ पाठक के पक्ष में चुनावी सभाओं को सम्बोधित करेगें।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

ई.वी.एम. में पारदर्शिता बरतने के उद्देश्य से दो चरणों में रैन्डमाइजेशन की व्यवस्था

Posted on 03 February 2012 by admin

भारत निर्वाचन आयोग द्वारा ईवीएम में पारदर्शिता बरतने के उद्देश्य से ई.वी.एम. (इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन) के दो चरणों में रैन्डमाइजेशन हेतु सभी जिला निर्वाचन अधिकारियों को निर्देश जारी किये गये हैं।
आयोग के निर्देशानुसार प्रथम रैन्डमाइजेशन हेतु सभी जिला निर्वाचन अधिकारी मान्यता प्राप्त राजनैतिक दलों के अभ्यर्थियों की मौजूदगी में विधान सभा निर्वाचन क्षेत्रों को आवंटन के लिए कन्ट्रोल यूनिटों/बैलेट यूनिटों के रैन्डमाइजेशन के लिए एक कार्यक्रम तय करेंगे जो मतदान कर्मियों के प्रशिक्षण के शुरू होने से पहले कन्ट्रोल यूनिटों/बैलेट यूनिटों को समूह में रखते हुए प्रत्येक निर्वाचन क्षेत्र के लिए मतदान के दिन की आवश्यकताओं तथा अपेक्षित आरक्षण ईवीएम सहित रैन्डमाइजेशन के रूप में चयन किया जाएगा।
इसी प्रकार पुनः अतिरिक्त बैलेटिंग यूनिटों को भी सामूहिक रूप से रैन्डमाइजेशन किया जाए तथा प्रशिक्षण के प्रयोजनार्थ (मतदान कर्मचारियों के प्रशिक्षण के साथ-साथ मतदाता की जागरूकता के प्रयोजन के लिए भी) विधान सभा निर्वाचन क्षेत्रवार आवंटन किया जायेगा। मैरून कलर का स्टिकर, प्रशिक्षण के प्रयोजनार्थ अलग रखे गये कन्ट्रोल यूनिटों/बैलेटिंग यूनिटों के सामने की तरफ चिपकाया जायेगा जिन पर स्पष्ट रूप से वर्ष के साथ राज्य का नाम, प्रशिक्षण कन्ट्रोल यूनिट/बैलेटिंग यूनिट दर्ज किया जायेगा। कन्ट्रोल यूनिट/बैलेटिंग यूनिट का रैन्डमाइजेशन करते समय समस्त जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा प्रत्येक निर्वाचन क्षेत्र में मतदान केन्द्रों की संख्या का हिसाब रखा जायेगा।
प्रत्येक विधान सभा निर्वाचन क्षेत्र को मतदान केन्द्र में प्रयोग करने तथा ईवीएम के प्रशिक्षण के लिए आवंटित कन्ट्रोल यूनिट एवं बैलेटिंग यूनिट की रैन्डमाइजेशन सूची अलग-अलग से तैयार की जायेगी। इस सूची को सभी मान्यता प्राप्त राजनैतिक पार्टियों के प्रतिनिधियों को सौंपी जायेगी। यदि रैन्डमाइजेशन के समय प्रतिनिधि मौजूद नहीं है तब भी सूची पार्टी कार्यालय भेजकर उसकी रसीद प्राप्त करना आवश्यक होगा।
इसी प्रकार दूसरे रैन्डमाइजेशन के समय निर्वाचन में इस्तेमाल के लिए कन्ट्रोल यूनिट/बैलेटिंग यूनिट को तैयार करने के लिए निश्चित दिन पर रिटर्निंग आफिसर यह सुनिश्चित करेेंगे कि विद्यमान अनुदेशों के अनुसार कन्ट्रोल यूनिट/बैलेटिंग यूनिट की तैयारी उम्मीदवार अथवा उसके अभिकर्ता अथवा प्राधिकृत प्रतिनिधि तथा पर्यवेक्षक की उपस्थिति में की गई है। रिटर्निंग आफिसर विनिर्दिष्ट मतदान केन्द्रों को कन्ट्रोलिंग यूनिट/बैलेटिंग यूनिट का दूसरा रैन्डमाइजेशन से प्रतिचयन करेगा। इसके उपरान्त चिपकाने वाले लेवल पर दिये गये खाॅंचे में उस मतदान केन्द्र का मतदान केन्द्र संख्या लिखेगा जिसे रेन्डम रूप से कन्ट्रोल यूनिट/बैलेटिंग यूनिट आवंटित की गई है। बाकी बची कन्ट्रोल यूनिट/बैलेटिंग यूनिट (जिन्हें किसी भी विनिर्दिष्ट मतदान केन्द्र को आवंटित नहीं किया गया है) को आवश्यकता पड़ने पर इस्तेमाल के लिए आरक्षित (रिजर्व) के रूप में रखा जायेगा। मतदान केन्द्र संख्या के लिए बनाये गये खाॅंचे में ऐसे कन्ट्रोल यूनिट/बैलेटिंग यूनिट पर ‘आर’ चिन्हित किया जाएगा जिसका अभिप्राय ‘आरक्षण’ से होगा।
उपर्युक्तानुसार, मतदान केन्द्र के अनुसार कन्ट्रोल यूनिट/बैलेटिंग यूनिट याद्रिच्छिक रूप से चिन्हित किए जाने पर मतदान केन्द्र संख्या से मिलान कर पहचाने जाएंगे तथा एक साथ टैग लगा कर युगल रूप से रखे जाएंगे। तैयार कक्ष में उपस्थित कोई भी अभ्यर्थी/अभिकर्ता ई.वी.एम. की कार्य प्रणाली के बारे में स्वयं संतुष्ट होने के लिए ‘छद्म मतदान तथा परिणाम’ के माध्यम से प्रमुख प्रशिक्षक/तकनीकी कार्मिक, यदि उपलब्ध हो तो, कन्ट्रोल यूनिट/बैलेटिंग यूनिट की दोबारा जांच करवा सकता है। रिटर्निंग आफिसर को भी पूर्व कारी उपाय के रूप में ई.वी.एम. की कार्य प्रणाली के स्तर की जांच करने के लिए कन्ट्रोल यूनिट/बैलेटिंग यूनिट युगलों में से कम से कम 10 प्रतिशत की आकस्मिक जांच करनी चाहिए।
इसके बाद प्रत्येक मतदान केन्द्र को आवंटित कन्ट्रोल यूनिट/बैलेटिंग यूनिट का मशीन नं0 तथा वर्तमान आई डी दर्शाने वाली मतदान केन्द्रवार सूची तैयार कर रिटर्निंग आफिसर द्वारा हस्ताक्षरित की जाएगी। रिटर्निंग आफिसर वर्तमान आई डी तथा मशीन नं0 दर्शाते हुए आ. ( R) अक्षर से चिन्हित यूनिट/बैलेटिंग यूनिट की एक अलग सूची भी तैयार की जायेगी और दोनों सूचियों पर रिटर्निंग आफिसर द्वारा हस्ताक्षर किए जाएंगे और सूची की प्रतियां अभ्यर्थियों/अभिकर्ताओं/प्रतिनिधियों को दी जाएगी और पावती के रूप में उनके हस्ताक्षर प्राप्त किए जाएंगे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

भारतीय जनता पार्टी की चुनावी जनसभाएं

Posted on 03 February 2012 by admin

भारतीय जनता पार्टी के पूर्व उप प्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी कल 4 फरवरी को लखनऊ अमौसी एअरपोर्ट पहंचेंगे। प्रदेश मीडिया प्रभारी हरिश्चन्द्र श्रीवास्तव ने यह जानकारी देते हुए बताया कि श्री आडवाणी वहीं से देवरिया के लिए प्रस्थान करेंगे। जहां पर प्रदेश अध्यक्ष सूर्य प्रताप शाही के विधानसभा क्षेत्र पथरदेवा (देवरिया) में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे। अपरान्ह 2.10 फैजाबाद जनपद के अयोध्या विधानसभा में भाजपा प्रत्याशी लल्लू सिंह के समर्थन में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे।
भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं नेता प्रतिपक्ष (राज्य सभा) अरूण जेटली एवं प्रदेश उपाध्यक्ष मुख्तार अब्बास नकवी कल 4 फरवरी को जनपद रामपुर में रामपुर विधानसभा (रामपुर रामलीला मैदान)में पार्टी प्रत्याशी के समर्थन में चुनावी सभा को संबोधित करेंगें।
भारतीय जनता पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं लोक लेखा समिति के अध्यक्ष डा0 मुरली मनोहर जोशी  कल 4 फरवरी को कुशीनगर विधानसभा में, विधानसभा गोरखपुर (ग्रामीण) में तथा देवरिया जनपद के विधानसभा सलेमपुर में पार्टी प्रत्याशी के समर्थन में चुनावी सभा को संबोधित करेंगें।
भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय नेत्री एवं म0प्र0 की पूर्व मुख्यमंत्री उमाश्री भारती कल 4 फरवरी को जनपद महोबा के रिवई में जनपंचायत करेंगी तथा गौरहारी, किलउआ में जनसभाएं करेंगी।
भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष विनय कटियार कल 4 फरवरी को बहराइच जनपद के विधानसभा पयागपुर तथा माननीय आडवाणी जी के साथ अम्बेडकरनगर जनपद के जलालपुर, अकबरपुर तथा कटेहरी विधानसभा में चुनावी जनसभाओं को संबोधित करेंगे।
भारतीय जनता पार्टी के नेता एवं सांसद योगी आदित्यनाथ कल 4 फरवरी को महराजगंज जनपद के विधानसभा महराजगंज, बलरामपुर जनपद के विधानसभा तुलसीपुर, सिद्धार्थनगर जनपद के विधानसभा डुमरियागंज, संत कबीरनगर जनपद के विधानसभा मेंहदावल तथा गोरखपुर जनपद के विधानसभा कैम्पियरगंज में पार्टी प्रत्याशियों के समर्थन में जनसभाओं को संबोधित करेंगे।
भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता एवं सांसद शाहनवाज हुसैन कल 4 फरवरी को लखनऊ में पे्रस वार्ता (12.00 बजे) करेंगे। तत्पश््चात श्री हुसैन बहराइच जनपद के विधानसभा नानपारा एवं जनपद बस्ती के विधानसभा बस्ती में पार्टी प्रत्याशी के समर्थन में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

प्रत्याशियों ने किया सघन जनसम्पर्क

Posted on 03 February 2012 by admin

नर्गिस नायाब
इसौली विधान सभा  क्षेत्र से बसपा प्रत्याशी नर्गिस नायाब ने अपने चुनावी अभियान में क्ष्ेात्र के मतदाताओं से सम्पर्क  किया। जनसम्पर्क के दौरान क्षेत्र की विकास करने एवं जनता की समस्याओं के निस्तारण का पूरा भरोसा दिलाया। क्षेत्र के गाॅव कतकौली, देहली मुबारकपुर, कानूपुर टिकरिया, कुतुबपुर, बीसापुर , सरैया पूरे साउॅ आदि गावों में प्रत्येक घरों में जाकर मतदाताओं से मिली तथा उनसे अपने चुनाव निशान हाथी के सामने वाली बटन दबाने की अपील की। जन सम्पर्क में रिजवान उर्फ पप्पू भाई, अशोक, अख्तर अहमद प्रधान, राम कलप यादव, अरविन्द, दयाराम यादव आदि साथ रहे।

अनूप सण्डा
सुलतानपुर विधान सभा सीट से समाजवादी  पार्टी प्रत्याशी  एवं विधायक अनूप सण्डा ने  भुलकी, नकराही, सोनबरसा, परउपुर, लाला का पुरवा, धरौली, छतौना व झरियावाॅ आदि गाॅवों का अपने समर्थकों अब्दुल मन्नान, सलाउद्दीन,ज्ञान प्रकाश जायसवाल, मुकेश दुवे, डा0 उदय नाथ यादव ,अशोक वर्मा, चन्द्र प्रकाश अग्रवाल के साथ सघन दौरा किया। नेता मुलायम सिंह यादव के द्वारा जारी घोषणा पत्र के अनुसार गरीबों, मजलूमों की समस्याओं का निस्तारण प्राथमिकता से करने की बात करते हुए साईकिल के सामने वाली बटन दबाने की अपील की।

संदीप तिवारी उर्फ पिण्टू
सुलतानपुर विधानसभा सीट से कांग्रेस  युवा प्रत्याशी संदीप तिवारी उर्फ पिण्टू ने अपने साथियों के साथ रुद्र नगर, माल गोदाम, मोहल्ले के क्षेत्रों का सघन दौरा  राधेरमण मिश्र, राम चन्द्र रावत, आशिक हुसैन रिजवी, रियाज प्रधान, कमल श्रीवास्तव, पं0 राम चन्द्र शुक्ला, ठाकुर प्रसाद के साथ बृहद रुप से जन सम्पर्क  किया। क्षेत्र में जन सम्पर्क के दौरान जज्जौर गाॅव वासियों से कहा कि राहुल गाॅधी के सपनों को साकार करना है जिससे प्रदेश का चहुमुखी विकास हो सके। यहाॅ के लोगों से कहा कि राज कुमार यादव  लेखपाल की जघन्य हत्या को लेकर युवा प्रत्याशी संदीप तिवारी ने ही सर्व प्रथम आवाज उठाई थी। उस समय सामन्ती ताकतों के खिलाफ आवाज उठाने वाला और कोई नही पिण्टू तिवारी ही था। जिसे सुलतानपुर की जनता भूली नहीं है। आज समय आ गया है  कि युवा प्रत्याशी एवं क्षेत्र का सम्पूर्ण विकास करने वाले संतीप तिवारी के चुनाव चिन्ह हाथ के पंजे के सामने वाली बटन दबा कर जितावें।

कृष्ण कुमार उर्फ कक्कू पाण्डेय
एम0बी0सी0आई0 समर्थित  इसौली विधानसभा सीट से निर्दलीय प्रत्याशी कृष्ण कुमार उर्फ कक्कू पाण्डेय ने अपने समर्थकों के साथ  क्षेत्र के विकास करने की बात कही। जनसम्पर्क क दौरान चुनाव चिन्ह केतली को बताना नही भूल रहे हैं।  क्षेत्र के पारा बाजार चैराहे पर एक जन सभा को संबोधित करते हुए बामसेफ के पूर्व अध्यक्ष स्वदेश कुमार कोरी ने कहा कि इसौली से कृष्ण कुमार उर्फ कक्कू पाण्डेय  भारी मतों के अन्तर से विजयी हो रहे हैं। उन्होंने ने जातीय समीकरण का हवाला देते हुए कहा कि बसपा सुप्रिमों से कोरी समाज नाखुश होकर  कोरी समाज कक्कु पाण्डेय के पक्ष में मतदान करेगा। क्षेत्र के 41 हजार ब्राम्हण तथा 65 हजार पिछड़े वर्ग के मतदाता तथा  44 हजार कोरी समाज के मतदाता इस चुनाव में निर्णायक भूमिका अदा करेंगे। जिससे एम0बी0सी0आई0 प्रत्याशी कक्कू पाण्डेय भारी मतों के अन्तर से जीत कर विधान सभा पहुॅचेगें। मतदाताओं से जन सम्पर्क के दौरान कक्कू पाण्डेय ने उन्हें भरोेसा दिलाया कि उनके मान,सम्मान तथा स्वाभिमान की रक्षा करने में कभी पीछे नहीं रहेंगे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

February 2012
M T W T F S S
« Jan   Mar »
 12345
6789101112
13141516171819
20212223242526
272829  
-->









 Type in