Archive | बलरामपुर्

लोकसभा चुनाव को विपक्ष ने गली-मोहल्ले का चुनाव बनाया - योगी आदित्यनाथ

Posted on 09 May 2019 by admin

पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी भगवान राम को भी गाली दे रही हैं

सपा-बसपा और कांग्रेस सत्ता में आते ही आतंकवादियों के खिलाफ दायर मुकदमे वापस ले लेती है

कांग्रेस की शहजादी आयोध्या को विवादित भूमि बताती हैं

बुआ-बबुआ की रिश्तेदारी केवल 23 मई तक

लखनऊ 09 मई 2019, चंदौली/हंडिया/आजमगढ़/बलरामपुर।’ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को चंदौली, हंडिया, आजमगढ़ और श्रावस्ती में जनसभाओं को संबोधित कर भाजपा का प्रचार किया और जनता से प्रत्याशियों के समर्थन में वोट देने की अपील भी की। इस दौरान उन्होंने अपने चिरपरिचित अंदाज में विपक्ष पर जमकर आग उगली। उन्होंने कहा कि बुआ-बबुआ की रिश्तेदारी केवल 23 मई तक है। चुनाव परिणाम आने के बाद यह रिश्तेदारी दुश्मनी में बदल जाएगी। उन्होंने कांग्रेस और ममता बनर्जी पर भी निशाना साधा।
योगी जी ने विपक्षी दलों को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि कांग्रेस ने सहारनपुर में एक ऐसे व्यक्ति को टिकट दिया था, जिसने कहा था कि जो मोदी की बोटी-बोटी करेगा उसको मैं 50 करोड़ रुपए दूंगा और समाजवादी पार्टी ने बनारस से ऐसे प्रत्याशी को टिकट दिया था, जिसका यह कहते हुए वीडियो वायरल हुआ है कि ‘मैं जैश-ए-मोहम्मद के साथ मिलकर मोदी को मरवा दूंगा’। उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी भगवान राम को भी गाली दे रही हैं। ममता दीदी अपनी हार का गुस्सा देवी-देवताओं पर उतार रही हैं।
मुख्यमंत्री योगी जी ने चुनाव का महत्व बताते हुए कहा कि लोकसभा चुनाव भारत की दिशा और दशा तय करता है। लोकसभा का चुनाव देश का चुनाव होता है, लेकिन विपक्ष ने इसे गली-मोहल्ले का चुनाव बना दिया है। अभी तक मतदान के जो रुझान हैं वो साफ दर्शा रहे हैं की उत्तर प्रदेश में 80 में 74 सीटें भाजपा जीत रही है और देश में बीजेपी गठबंधन 400 से अधिक सीटों पर जीत दर्ज करने जा रहा है।
योगी जी ने राम मंदिर के मुद्दे पर प्रियंका वाड्रा को घेरते हुए कहा कि कांग्रेस की शहजादी भगवान राम की जन्मभूमि आयोध्या को विवादित भूमि बताती हैं। उन्होंने कहा कि 2005 में सपा-बसपा ने कांग्रेस की सरकार को बिना शर्त समर्थन दिया था और इन लोगों ने सुप्रीम कोर्ट में एफिडेविट दे कर कहा था कि श्री कृष्ण और श्री राम का अस्तित्व ही नहीं है। इस देश का इससे बड़ा अपमान नहीं हो सकता। सपा, बसपा और कांग्रेस की सरकार सत्ता में आते ही आतंकवादियों के खिलाफ दायर मुकदमें वापस ले लेती है।
योगी जी ने आजमगढ़ में आतकंवाद के मुद्दे पर विपक्ष पर कड़ा प्रहार किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस हो या सपा-बसपा, इन सभी ने जनता को वोट बैंक की तरह इस्तेमाल कर के आजमगढ़ को आतंकवाद का गढ़ बना दिया था। उन्होंने कहा कि कल यहां बबुआ ने आकर बोला कि उत्तर प्रदेश की बाबा सरकार ने आतंकवादियों और गुंडों को मार के भगा दिया। अगर आप सरकार की कारवाई से खुश हैं तो यह बबुआ को क्यों बुरा लग रहा है। उन्होंने कहा कि आजमगढ़ में अभी तक एक भी विश्वविद्यालय नहीं था। जब हम पिछली बार सत्ता में आए तो इसकी स्वीकृति हमने दी थी। आने वाले समय में हम ही इसका उद्घाटन करेंगे।

Comments (0)

चुनावी जनसभा को सम्बोधित करेंगी

Posted on 05 May 2019 by admin

बहुजन समाज पार्टी की राष्टींय अध्यक्ष सुश्री मायावती जी, उत्तर
प्रदेश में लोकसभा चुनावी रैलियों की श्रृंखला में, कल दिनांक 06 मई
2019 को जिला बस्ती व बलरामपुर में चुनावी जनसभा को सम्बोधित
करेंगी।

नई दिल्ली, 05 मई 2019 : बहुजन समाज पार्टी बी.एस.पी. की राष्टींय
अध्यक्ष, पूर्व मुख्यमंत्री, उत्तर प्रदेश व पूर्व सांसद सुश्री मायावती जी देश में 17वीं
लोकसभा के लिए हो रहे आमचुनाव हेतु उत्तर प्रदेश में चुनावी रैलियों की श्रृंखला
में कल दिनांक 06 मई 2019 को भी दो चुनावी जनसभाओं को सम्बोधित करेंगी।
उल्लेखनीय है कि कल दिनांक 06 मई 2019, दिन सोमवार को बीएसपी
की पहली जनसभा बस्ती जिला के राजकीय इण्टर कालेज के मैदान बस्ती में
तथा दूसरी जनसभा बलरामपुर जिला के एम.एल.के.पी.जी. कालेज बलरामपुर के
मैदान, में आयोजित की गई है।

उत्तर प्रदेश में लोकसभा की 80 सीटों में से अमेठी व रायबरेली लोकसभा
को छोड़कर बी.एस.पी. व समाजवादी पार्टी एवं आर.एल.डी. पहली बार गठबन्धन
के आधार पर काफी मजब ूती के साथ ला ेकसभा की सभी सीटा ें पर यह चुनाव
लड़ रही है।

Comments (0)

सरयू, गंगा, राप्ती में विलीन हुई भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय श्री अटल बिहारी बाजपेयी जी की अस्थियां

Posted on 24 August 2018 by admin

फैजाबाद/बलरामपुर/बिठूर कानपुर/लखनऊ 24 अगस्त 2018, संत समाज की उपस्थिति में प्रदेश के उपमुख्यमंत्री डा. दिनेश शर्मा ने बेसिक शिक्षा मंत्री अनुपमा जायसवाल, नगर विकास राज्यमंत्री गिरीश यादव, भाजपा के राष्ट्रीय सह महामंत्री (संगठन) शिवप्रकाश जी, अवध प्रान्त के संगठन मंत्री प्रद्युम्न, सांसद लल्लू सिंह, विधायक वेद गुप्ता एवं महापौर ऋषिकेश उपाध्याय के साथ सरयू नदी में नयाघाट पर भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी जी की अस्थियों का मंत्रोचारण के बीच विसर्जन किया। राम की पैड़ी पर आयोजित पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी की अस्थि कलश विसर्जन यात्रा के समापन पर आयोजित श्रद्वांजलि सभा को सम्बोधित करते हुये उपमुख्यमंत्री डा.दिनेश शर्मा ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री का पूरा जीवन पथ प्रर्दशक रहा है। जैसे अमेरिका में कहा जाता था कि अगर भारत को जानना हो तो स्वामी विवेकानन्द के जीवन चरित्र को पढ़ लीजिए तो भारत को जान जायेंगे। उसी प्रकार आने वाले समय में लोग कहेंगे अगर भारतीय राजनीति को जानना हो तो अटल बिहारी बाजपेयी का जीवन चरित्र पढ़ लीजिए। अटल जी महामानव थे। उपमुख्यमंत्री डा. शर्मा ने लखनऊ में अटल जी के साथ बिताये पलो को याद करते हुये कई संस्मरण भी सुनाये।
बेसिक शिक्षा मंत्री अनुपमा जायसवाल ने अटल जी को श्रद्वांजलि देते हुये उनके कार्यो को याद किया। नगर विकास राज्यमंत्री गिरीश यादव ने बाजपेयी जी के पूरे जीवन को एक उदाहरण बताया। श्रद्वांजलि सभा को वशिष्ठ धाम के महंत डा.राम विलास दास वेदांती, महंत अवधेश दास, राष्ट्रीय सह महामंत्री (संगठन) शिवप्रकाश जी ने भी सम्बोधित किया।
अयोध्या में इकबाल अंसारी ने भी की पुष्पांजलि:-
पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी की अस्थि कलश यात्रा जैसे टेढ़ी चैराहे से आगे बढ़ी तो श्रीराम जन्मभूमि बाबरी मस्जिद मुकदमें के बाबरी मस्जिद के पक्षकार इकबाल अंसारी ने भी अस्थि कलश यात्रा का अपने आवास के सामने स्वागत किया और पुष्पांजलि अर्पित की।
बलरामपुर में भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री बलरामपुर से पहली बार सांसद चुने गए अटल बिहारी वाजपेई का अस्थि कलश पर बलरामपुर सीमा पर श्रावस्ती में समाज कल्याण मंत्री रमापति शास्त्री श्रावस्ती सांसद दद्दन मिश्रा पूर्व सांसद सत्यदेव सिंह जिला अध्यक्ष राकेश सिंह सदर विधायक पलटू राम तुलसीपुर विधायक कैलाश नाथ शुक्ला उतरौला विधायक राम प्रताप वर्मा सहित सैकड़ों लोगों ने पुष्पांजलि कर श्रद्धा सुमन अर्पित किया। जब तक सूरज चांद रहेगा अटल आपका नाम रहेगा। अटल बिहारी अमर रहे। जैसे गगनभेदी नारों के बीच जब भारतरत्न पूर्व प्रधानमंत्री स्व. अटल बिहारी वाजपेई का अस्थि कलश जिले की सीमा में पहुंचा तो अपने चहेते दिवंगत नेता के अस्थि कलश की एक झलक पाने को लोग बेताब दिखे। ऐसा लग रहा था मानो अस्थि कलश के रूप में लोग साक्षात अटल जी को देख रहे हैं। बच्चे, बूढ़े, जवान व महिलाएं सभी की आंखें नम थी। लोग अस्थि कलश पर पुष्प वर्षा कर अटल जी को अपनी श्रद्धांजलि अर्पित कर रहे थे। राप्ती के सिसई घाट पर देर शाम अस्थियों का विसर्जन किया गया। इस दौरान सूबे के तीन कैबिनेट मंत्री, सांसद व विधायक मौजूद थे।
बलरामपुर-श्रावस्ती सीमा पर दिन में तीन बजे से लोग एकत्र होना शुरू हो गए थे। पांच बजते-बजते लोगों की तादाद काफी बढ़ गई थी। अस्थि कलश को लेकर सूबे के कैबिनेट मंत्री सूर्य प्रताप शाही, रमापति शास्त्री, मुकुट बिहारी वर्मा, श्रावस्ती सांसद दद्दन मिश्र लेकर जैसे ही जिले की सीमा में प्रवेश किया तो जिले की सीमा पर मौजूद सैकड़ों लोगों ने पुष्प वर्षा कर अस्थि कलश को नमन किया। लोग अटल बिहारी अमर रहे के नारे लगा रहे थे। अस्थि कलश रखा वाहन धीरे-धीरे बलरामपुर शहर की तरफ बढ़ रहा था। रास्ते में लोग अपने वाहनों को किनारे खड़ा कर एक टक अस्थि कलश को देख रहे थे। तमाम गांवों के लोग बलरामपुर-बहराइच मार्ग पर आ गए थे। गिधरैया, हरिहरगंज, तहसील गेट, पहलवारा, वीर विनय चैक पर अस्थि कलश को देखने के लिए जन सैलाब उमड़ पड़ा। नगर में लोग घरों की छतों से अस्थि कलश की झलक पाने के लिए बैचैन दिखाई पड़े। अस्थि कलश वाहन के साथ सदर विधायक पल्टूराम, तुलसीपुर विधायक कैलाशनाथ शुक्ल, गैसड़ी विधायक शैलेश कुमार सिंह शैलू, उतरौला विधायक रामप्रताप वर्मा, पयागपुर विधायक सुभाष त्रिपाठी, पूर्व सांसद सत्यदेव सिंह, भाजपा जिलाध्यक्ष राकेश सिंह सहित भारी संख्या में लोग चल रहे थे। वीर विनय चैके बाद अस्थि कलश पंजाब नेशनल बैंक, एमएलके कालेज गेट होते हुए बिजलीपुर मंदिर पहुंचा। इस दौरान जगह-जगह लोगों ने अस्थि कलश पर पुष्पवर्षा कर श्रद्धांजलि दी। शाम पांच बजे के करीब जब अस्थि कलश राप्ती नदी के सिसई घाट पहुंची तो माहौल पूरी तरह से गमगीन रहा। हिंदू, मुस्लिम, सिख सहित तमाम राजनैतिक व सामाजिक संगठनों के लोग अस्थि कलश विसर्जन में शामिल होने के लिए पहुंचे थे।
श्रद्धांजलि सभा में भावुक हुए लोग
बलरामपुर-सिसई घाट पर शनिवार देर शाम आयोजित श्रद्धांजलि सभा में कैबिनेट मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने कहा कि भारत ने अपना सपूत खो दिया है। ऐसे लोग बार बार जन्म नहीं लेते। मंत्री मुकुट बिहारी वर्मा बोले कि अटल जी सच्चे अर्थों में युग पुरुष थे। उन्होंने विपरीत परिस्थितियों में भी कभी अपने सिद्धांतों से समझौता नहीं किया। समाज कल्याण मंत्री रमापति शास्त्री ने कहा कि अटल जी ने राजनीति और साहित्य के क्षेत्र में कीर्तिमान स्थापित किया है। उनके आदर्शों पर चलना ही उनके प्रति सच्ची श्रद्धांजलि होगी। श्रावस्ती सांसद दद्दन मिश्रा ने कहा कि अटल जी का बलरामपुर से बहुत गहरा नाता था। उनके निधन से बलरामपुर नहीं पूरे देश की जनता दुखी है।
बिठूर कानपुर में भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेई जी का अस्थि कलश लखनऊ से चलकर कानपुर उत्तर व् दक्षिण होते हुए कानपुर ग्रामीण में गंगा बैराज पहुंचे। यहां से बिठूर चुंगी से होते हुए पत्थर घाट पर अस्थियों का विसर्जन किया गया। गंगा बैराज से बिठूर के पत्थर घाट तक पूरे बिठूर में छतों से और अस्थि कलश के साथ-साथ चलते हुए आम जनमानस ने पुष्प वर्षा की। पत्थर घाट पर विसर्जन में वैदिक मंत्रोच्चार के साथ वैदिक पाठशाला के 12 पुरोहितों ने विसर्जन कराया। इसके पूर्व में भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश मंत्री देवेश कोरी यात्रा प्रमुख के रूप में इस अस्थिकलश को लेकर के पहुंचे। क्षेत्रीय अध्यक्ष मानवेंद्र सिंह क्षेत्रीय महामंत्री संगठन भवानी सिंह अस्थि कलश के साथ साथ चल रहे थे। उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्री सुरेश खन्ना, सत्यदेव पचैरी, सतीश महाना, अर्चना पांडे, मोहसिन रजा के साथ-साथ सांसद देवेंद्र सिंह भोले विधायक अभिजीत सिंह, सांगा, नीलिमा कटियार, अरुण पाठक, महेश त्रिवेदी, दिनेश अवस्थी ने अस्थि विसर्जन कार्यक्रम में उपस्थित रहकर श्रद्धेय अटल जी को अपनी श्रद्धांजलि दी।

Comments (0)

निकाय चुनाव में प्रत्याशी का चेहरा नहीं बल्कि चुनाव चिह्न कमल का फूल देंखे - योगी आदित्यनाथ

Posted on 27 November 2017 by admin

blp-2बलरामपुर/लखनऊ 27 नवम्बर 2017, निकाय चुनाव में प्रत्याशी का चेहरा नहीं बल्कि चुनाव चिह्न कमल का फूल देंखे। अयोध्या की तरह ही प्रदेश के 652 नगरों को रोशन किया जाएगा। प्रदेश सरकार शीघ्र प्रदेश के 14 लाख युवाओं को नौकरी देगी। प्रदेश के सामाजिक ताने-बाने को बिगड़ने नहीं दिया जाएगा। सपा-बसपा की सरकारों में नगरों का नहीं बल्कि नगर विकास मंत्री के परिजनों व अध्यक्षों का विकास हुआ है।blp
यह बातें सोमवार को बलरामपुर नगर के छोटा परेड ग्राउंड में निकाय चुनाव जनसभा को संबोधित करते हुए प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कही। स्थानीय निकाय अध्यक्ष की भाजपा प्रत्याशी मीना सिंह के समर्थन में आयोजित जनसभा में भारी भीड़ जुटने से मुख्यमंत्री गदगद दिखे। उन्होंने कहा कि प्रदेश में किसानों का कर्जमाफ कर उनकी आय दोगुनी करने का प्रयास किया जा रहा है। पूर्व में सपा-बसपा सरकारों ने जाति-पाति व धर्म के नाम पर सामाजिक ताने-बाने को बिगाड़ने का काम किया। शहर में भाजपा की सरकार बनी तो अयोध्या की तर्ज पर सभी शहरों को एलईडी लाईट से जगमग किया जाएगा। शहरों में एलईडी स्ट्रीट लाइटें लगाकर 70 प्रतिशत बिजली की बचत की जाएगी। भू-माफियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई कर शहर की सरकारी जमीनों को खाली कराकर गरीबों का कल्याण किया जाएगा।
मुख्यमंत्री ने बलरामपुर से मीना सिंह, तुलसीपुर से शारदा देवी, पचपेड़वा से उर्मिला गुप्ता तथा उतरौला से अनूप गुप्ता को वोट व समर्थन देने की अपील की। प्रभारी मंत्री सुरेश राना, सांसद दद्दन मिश्र, विधायक पल्टूराम, राम प्रताप वर्मा, कैलाश नाथ शुक्ल, शैलेश सिंह शैलू व रामफेरन पांडेय ने कहा कि जिस तरह से सीएम की जनसभा भगवामय हो गई है उसी तरह से मतदान के दिन शहर भी भगवामय दिखेगा।

Comments (0)

सरकार गरीबों को अत्याधुनिक सुविधाओं से युक्त चिकित्सीय सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए कटिबद्ध

Posted on 03 July 2013 by admin

edited-04-5x7 उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव ने कहा है कि प्रदेश सरकार गरीबों को अत्याधुनिक सुविधाओं से युक्त चिकित्सीय सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए कटिबद्ध है। उन्होंने कहा कि सत्ता में आते ही प्रदेश सरकार ने गरीबों को मुफ्त इलाज, उत्कृष्टकोटि की दवाएं तथा उपचार के लिए आधुनिक मशीनों की सुविधा मुहैया कराने की कवायद शुरू कर दी थी। उन्होंने कहा कि सरकार को अभी मात्र 15 माह ही हुए हैं और स्वास्थ्य एवं चिकित्सा के क्षेत्र में महत्वपूर्ण सुधार परिलक्षित होने लगा है।

मुख्यमंत्री ने यह विचार आज स्थानीय बलरामपुर चिकित्सालय में स्थापित सुपर स्पेशियलिटी ब्लाॅक के लोकार्पण के अवसर पर व्यक्त किए। उन्होंने कहा कि सरकार के प्रयास से प्रदेश की स्वास्थ्य सेवाओं में लगातार विस्तार भी हो रहा है और अब गरीबों को मुफ्त गुणवत्तापरक इलाज की सुविधा भी मिल रही है। उन्होंने कहा कि सरकार अभी ऐसे और भी फैसले लेगी, जिससे नए अस्पतालों, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों इत्यादि की स्थापना निकट भविष्य में हो सकेगी। यह प्रयास होगा कि प्रदेश के सभी जिलों के अस्पतालों इत्यादि में अत्याधुनिक मशीनें स्थापित कर वहां की जनता को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध कराई जा सकें।

श्री यादव ने कहा कि जनता की सुविधा के लिए 108 नं0 की एम्बुलेन्स सेवा पहले ही लागू की जा चुकी है। जबकि अभी हाल ही में सम्पन्न कैबिनेट में 102 नं0 की एम्बुलेन्स सेवा को भी लागू करने का फैसला लिया गया है। उन्होंने कहा कि पिछली सरकार के 05 वर्ष के कार्यकाल के दौरान स्वास्थ्य सेवा के क्षेत्र में कोई कार्य नहीं हुआ और प्रदेश की स्वास्थ्य सेवाएं चरमराकर ध्वस्त हो गईं।

edited-press-5x12मुख्यमंत्री ने कहा कि वर्तमान सरकार ने सत्ता में आते ही बंद पड़े सभी मेडिकल काॅलेजों को शुरू करने के प्रयास किए और अब कई मेडिकल काॅलेज फिर से चल रहे हैं। इसी प्रकार पैरामेडिकल काॅलेज भी चलाने के प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि सभी अस्पतालों इत्यादि को सुचारु रूप से चलाने के लिए डाॅक्टरों, उपकरणों तथा दवाओं की उपलब्धता सुनिश्चित की जा रही है।

श्री यादव ने प्रदेश के चिकित्सा, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री श्री अहमद हसन की कार्यप्रणाली की प्रशंसा करते हुए कहा कि उन्होंने रुके हुए फैसलों की अड़चनें दूर कीं और कुछ ही समय में महत्वपूर्ण निर्णय भी लिए। जिसका प्रभाव अब सुधरी हुई स्वास्थ सेवाओं के रूप में दिखाई देने लगा है।

edited-press

अपने अध्यक्षीय सम्बोधन में श्री अहमद हसन ने बताया कि यह सुपर स्पेशियलिटी ब्लाॅक 100 बेड का है और इसे 05 वर्ष पूर्व श्री मुलायम सिंह यादव द्वारा शुरू कराया गया था। उन्होंने बताया कि यह अस्पताल पूर्णतया वातानुकूलित है और यहां पर सिर्फ गरीबों का इलाज होगा। उन्हें यहां अत्याधुनिक चिकित्सा सुविधाएं तथा दवाएं बिलकुल मुफ्त उपलब्ध कराई जाएंगी। श्री हसन ने कहा कि इस ब्लाॅक का सारा खर्च राज्य सरकार वहन कर रही है। उन्होंने मुख्यमंत्री की प्रशंसा करते हुए कहा कि उन्होंने गरीबों को अच्छी स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराकर एक मिसाल कायम की है। उनके नेतृत्व में प्रदेश विकास के पथ पर तेजी से आगे बढ़ रहा है। कार्यक्रम को चिकित्सा एवं स्वास्थ्य राज्य मंत्री श्री शंखलाल माझी ने भी सम्बोधित किया।

इससे पूर्व मुख्यमंत्री ने कार्यक्रम का उद्घाटन दीप जलाकर किया।

इस अवसर पर उत्तर प्रदेश मंत्रिपरिषद के कई सदस्य, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के वरिष्ठ अधिकारी, बलरामपुर अस्पताल के डाॅक्टर, पैरामेडिकल स्टाफ तथा अन्य गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री

agnihotri1966@gmail.com

sa@upnewslive.com

Comments (0)

मुख्यमंत्री ने बलरामपुर के लोक निर्माण विभाग, निर्माण खण्ड के अधिशासी अभियन्ता को निलम्बित करने के निर्देश दिए

Posted on 05 December 2012 by admin

बलरामपुर के कतिपय धान क्रय केन्द्रों के प्रभारियों के खिलाफ जांचोपरान्त कड़ी कार्रवाई करने के भी निर्देश

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव ने निर्माण खण्ड, लोक निर्माण विभाग, बलरामपुर के अधिशासी अभियन्ता श्री आर0पी0 श्रीवास्तव को, कार्यों में लापरवाही बरतने के कारण निलम्बित किए जाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने बलरामपुर के कतिपय धान क्रय केन्द्रों के प्रभारियों के खिलाफ मिली शिकायतों के आधार पर जांचोपरान्त कड़ी कार्रवाई करने के भी निर्देश दिए हैं।
उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री आज बलरामपुर में एक मांगलिक कार्यक्रम में सम्मिलित होने गए थे। इस अवसर पर उन्हें लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियन्ता श्री आर0पी0 श्रीवास्तव द्वारा कार्यों में लापरवाही बरते जाने की शिकायतें प्राप्त हुईं। जब मुख्यमंत्री ने श्री श्रीवास्तव से इस सम्बन्ध में जानकारी प्राप्त करनी चाही, तो वे उनके प्रश्नों का संतोषजनक उत्तर नहीं दे सके। इस पर उन्होंने अधिशासी अभियन्ता को तात्कालिक प्रभाव से निलम्बित किए जाने के निर्देश दिए।
इस अवसर पर मुख्यमंत्री को बलरामपुर के कतिपय धान क्रय केन्द्रों के प्रभारियों के सम्बन्ध में अनियमितताएं और शिकायतें प्राप्त हुईं थीं। उन्होंने जांचोपरान्त इन प्रभारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई किए जाने के भी निर्देश दिए हैं।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

जिला नगरीय विकास अभिकरण (डूडा) के सहयोग से स्वयं सेवी

Posted on 05 October 2010 by admin

जिला नगरीय विकास अभिकरण (डूडा) के सहयोग से स्वयं सेवी संगठन `योगदान´ द्वारा जनपद के बेरोजगार नवयुवकों को स्वरोजगार देने के उद्देश्य से आयोजित व्यवसायिक प्रिशक्षण कार्यक्रम का उद्घाटन अपर जिलाधिकारी ने किया। इस अवसर पर प्रिशक्षण प्राप्त कर रहे नवयुवक एवं नवयवुतियों के साथ जिला नगरीय विकास अभिकरण (डूडा) के परियोजनाधिकारी मधुकर गुप्ता भी मौजूद थे। उक्त कार्यक्रम में सभी नवयुवक एवं युवतियों से स्वरोजगार से जुड़ने हेतु गारण्टी फार्म भी भरवाया गया। इस कार्यक्रम की अध्यक्षता संस्था के सचिव सलमान हैदर रिजवी द्वारा तथा संचालन रिशु गुप्ता द्वारा किया गया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

March 2024
M T W T F S S
« Sep    
 123
45678910
11121314151617
18192021222324
25262728293031
-->









 Type in