*खाकी वर्दी वालो के कारनामे-जनता की जुवानी * सफेद कुर्ते वाले नेताओ के कारनामे-जनता की जुवानी "upnewslive.com" पर, आप के पास है कोई जानकारी तो आप भी बन सकते है सिटी रिपोर्टर हमें मेल करे info@upnewslive.com पर या 09415508695 फ़ोन करे , मीडिया ग्रुप पेश करते है <UPNEWS>मोबाईल sms न्यूज़ एलर्ट के लिए अगर आप भी कहते है अपने और प्रदेश की खबरे अपने मोबाईल पर तो अपना <नाम-, पता-, अपना जॉब,- शहर का नाम, - टाइप कर 09415508695 पर sms, प्रदेश का पहला हिन्दी न्यूज़ पोर्टल जिसमे अपने प्रदेश की खबरें सरकार की योजनाएँ,प्रगति,मंत्रियो के काम की प्रगति www.upnewslive.com पर

Archive | बलरामपुर्

सरकार गरीबों को अत्याधुनिक सुविधाओं से युक्त चिकित्सीय सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए कटिबद्ध

Posted on 03 July 2013 by admin

edited-04-5x7 उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव ने कहा है कि प्रदेश सरकार गरीबों को अत्याधुनिक सुविधाओं से युक्त चिकित्सीय सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए कटिबद्ध है। उन्होंने कहा कि सत्ता में आते ही प्रदेश सरकार ने गरीबों को मुफ्त इलाज, उत्कृष्टकोटि की दवाएं तथा उपचार के लिए आधुनिक मशीनों की सुविधा मुहैया कराने की कवायद शुरू कर दी थी। उन्होंने कहा कि सरकार को अभी मात्र 15 माह ही हुए हैं और स्वास्थ्य एवं चिकित्सा के क्षेत्र में महत्वपूर्ण सुधार परिलक्षित होने लगा है।

मुख्यमंत्री ने यह विचार आज स्थानीय बलरामपुर चिकित्सालय में स्थापित सुपर स्पेशियलिटी ब्लाॅक के लोकार्पण के अवसर पर व्यक्त किए। उन्होंने कहा कि सरकार के प्रयास से प्रदेश की स्वास्थ्य सेवाओं में लगातार विस्तार भी हो रहा है और अब गरीबों को मुफ्त गुणवत्तापरक इलाज की सुविधा भी मिल रही है। उन्होंने कहा कि सरकार अभी ऐसे और भी फैसले लेगी, जिससे नए अस्पतालों, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों इत्यादि की स्थापना निकट भविष्य में हो सकेगी। यह प्रयास होगा कि प्रदेश के सभी जिलों के अस्पतालों इत्यादि में अत्याधुनिक मशीनें स्थापित कर वहां की जनता को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध कराई जा सकें।

श्री यादव ने कहा कि जनता की सुविधा के लिए 108 नं0 की एम्बुलेन्स सेवा पहले ही लागू की जा चुकी है। जबकि अभी हाल ही में सम्पन्न कैबिनेट में 102 नं0 की एम्बुलेन्स सेवा को भी लागू करने का फैसला लिया गया है। उन्होंने कहा कि पिछली सरकार के 05 वर्ष के कार्यकाल के दौरान स्वास्थ्य सेवा के क्षेत्र में कोई कार्य नहीं हुआ और प्रदेश की स्वास्थ्य सेवाएं चरमराकर ध्वस्त हो गईं।

edited-press-5x12मुख्यमंत्री ने कहा कि वर्तमान सरकार ने सत्ता में आते ही बंद पड़े सभी मेडिकल काॅलेजों को शुरू करने के प्रयास किए और अब कई मेडिकल काॅलेज फिर से चल रहे हैं। इसी प्रकार पैरामेडिकल काॅलेज भी चलाने के प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि सभी अस्पतालों इत्यादि को सुचारु रूप से चलाने के लिए डाॅक्टरों, उपकरणों तथा दवाओं की उपलब्धता सुनिश्चित की जा रही है।

श्री यादव ने प्रदेश के चिकित्सा, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री श्री अहमद हसन की कार्यप्रणाली की प्रशंसा करते हुए कहा कि उन्होंने रुके हुए फैसलों की अड़चनें दूर कीं और कुछ ही समय में महत्वपूर्ण निर्णय भी लिए। जिसका प्रभाव अब सुधरी हुई स्वास्थ सेवाओं के रूप में दिखाई देने लगा है।

edited-press

अपने अध्यक्षीय सम्बोधन में श्री अहमद हसन ने बताया कि यह सुपर स्पेशियलिटी ब्लाॅक 100 बेड का है और इसे 05 वर्ष पूर्व श्री मुलायम सिंह यादव द्वारा शुरू कराया गया था। उन्होंने बताया कि यह अस्पताल पूर्णतया वातानुकूलित है और यहां पर सिर्फ गरीबों का इलाज होगा। उन्हें यहां अत्याधुनिक चिकित्सा सुविधाएं तथा दवाएं बिलकुल मुफ्त उपलब्ध कराई जाएंगी। श्री हसन ने कहा कि इस ब्लाॅक का सारा खर्च राज्य सरकार वहन कर रही है। उन्होंने मुख्यमंत्री की प्रशंसा करते हुए कहा कि उन्होंने गरीबों को अच्छी स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराकर एक मिसाल कायम की है। उनके नेतृत्व में प्रदेश विकास के पथ पर तेजी से आगे बढ़ रहा है। कार्यक्रम को चिकित्सा एवं स्वास्थ्य राज्य मंत्री श्री शंखलाल माझी ने भी सम्बोधित किया।

इससे पूर्व मुख्यमंत्री ने कार्यक्रम का उद्घाटन दीप जलाकर किया।

इस अवसर पर उत्तर प्रदेश मंत्रिपरिषद के कई सदस्य, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के वरिष्ठ अधिकारी, बलरामपुर अस्पताल के डाॅक्टर, पैरामेडिकल स्टाफ तथा अन्य गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री

agnihotri1966@gmail.com

sa@upnewslive.com

Comments (0)

मुख्यमंत्री ने बलरामपुर के लोक निर्माण विभाग, निर्माण खण्ड के अधिशासी अभियन्ता को निलम्बित करने के निर्देश दिए

Posted on 05 December 2012 by admin

बलरामपुर के कतिपय धान क्रय केन्द्रों के प्रभारियों के खिलाफ जांचोपरान्त कड़ी कार्रवाई करने के भी निर्देश

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव ने निर्माण खण्ड, लोक निर्माण विभाग, बलरामपुर के अधिशासी अभियन्ता श्री आर0पी0 श्रीवास्तव को, कार्यों में लापरवाही बरतने के कारण निलम्बित किए जाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने बलरामपुर के कतिपय धान क्रय केन्द्रों के प्रभारियों के खिलाफ मिली शिकायतों के आधार पर जांचोपरान्त कड़ी कार्रवाई करने के भी निर्देश दिए हैं।
उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री आज बलरामपुर में एक मांगलिक कार्यक्रम में सम्मिलित होने गए थे। इस अवसर पर उन्हें लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियन्ता श्री आर0पी0 श्रीवास्तव द्वारा कार्यों में लापरवाही बरते जाने की शिकायतें प्राप्त हुईं। जब मुख्यमंत्री ने श्री श्रीवास्तव से इस सम्बन्ध में जानकारी प्राप्त करनी चाही, तो वे उनके प्रश्नों का संतोषजनक उत्तर नहीं दे सके। इस पर उन्होंने अधिशासी अभियन्ता को तात्कालिक प्रभाव से निलम्बित किए जाने के निर्देश दिए।
इस अवसर पर मुख्यमंत्री को बलरामपुर के कतिपय धान क्रय केन्द्रों के प्रभारियों के सम्बन्ध में अनियमितताएं और शिकायतें प्राप्त हुईं थीं। उन्होंने जांचोपरान्त इन प्रभारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई किए जाने के भी निर्देश दिए हैं।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

जिला नगरीय विकास अभिकरण (डूडा) के सहयोग से स्वयं सेवी

Posted on 05 October 2010 by admin

जिला नगरीय विकास अभिकरण (डूडा) के सहयोग से स्वयं सेवी संगठन `योगदान´ द्वारा जनपद के बेरोजगार नवयुवकों को स्वरोजगार देने के उद्देश्य से आयोजित व्यवसायिक प्रिशक्षण कार्यक्रम का उद्घाटन अपर जिलाधिकारी ने किया। इस अवसर पर प्रिशक्षण प्राप्त कर रहे नवयुवक एवं नवयवुतियों के साथ जिला नगरीय विकास अभिकरण (डूडा) के परियोजनाधिकारी मधुकर गुप्ता भी मौजूद थे। उक्त कार्यक्रम में सभी नवयुवक एवं युवतियों से स्वरोजगार से जुड़ने हेतु गारण्टी फार्म भी भरवाया गया। इस कार्यक्रम की अध्यक्षता संस्था के सचिव सलमान हैदर रिजवी द्वारा तथा संचालन रिशु गुप्ता द्वारा किया गया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

March 2017
M T W T F S S
« Feb    
 12345
6789101112
13141516171819
20212223242526
2728293031  
-->




 Type in