*खाकी वर्दी वालो के कारनामे-जनता की जुवानी * सफेद कुर्ते वाले नेताओ के कारनामे-जनता की जुवानी "upnewslive.com" पर, आप के पास है कोई जानकारी तो आप भी बन सकते है सिटी रिपोर्टर हमें मेल करे info@upnewslive.com पर या 09415508695 फ़ोन करे , मीडिया ग्रुप पेश करते है <UPNEWS>मोबाईल sms न्यूज़ एलर्ट के लिए अगर आप भी कहते है अपने और प्रदेश की खबरे अपने मोबाईल पर तो अपना <नाम-, पता-, अपना जॉब,- शहर का नाम, - टाइप कर 09415508695 पर sms, प्रदेश का पहला हिन्दी न्यूज़ पोर्टल जिसमे अपने प्रदेश की खबरें सरकार की योजनाएँ,प्रगति,मंत्रियो के काम की प्रगति www.upnewslive.com पर

Archive | March, 2014

सांसद डाॅ0 संजय सिंह ने किया सघन जनसम्पर्क

Posted on 31 March 2014 by admin

राज्य सभा सांसद डाॅ0 संजय सिंह सुलतानपुर लोकसभा की प्रत्येक ग्रामसभाओं में लगातार सघन दौरा कर कांग्रेस प्रत्याशी अपनी पत्नी रानी अमीता सिह को सुलतानपुर से जिताने की अपील कर रहे हैं। आज इन्होंने भदैंया ब्लाक की मीरानपुर न्याय पंचायत के अन्तर्गत आने वाले ग्रामों अमारी पतीपुर, संसारीपुर, बिलावलपुरर तकिया, सिन्दुवा, बेलसौना, अर्जुनपुर बेलसौना, मीरानपुर रतनपुर, ज्ञानीपुर, भीखमपुर, दाउदपट्टी, केसापट्टी बजेठी का दौरा किया। उन्होंने अपने दौरे की शुरुवात अमारी पतीपुर ग्राम से की। उसके बाद संसारीपुर में विजय कुमार हरिजन एवं राम आसरे हरिजन की पत्नी की हुई आकस्मिक निधन पर उनके घर जाकर शोक संवेदना व्यक्त की। इसके बाद इन्होंने ग्रामों का दौरा कर लोगों से मुलाकात की। उपस्थितजनों को सम्बोधित करते हुए डाॅ0 सिंह ने कहा कि सुलतानपुर को विकास की मुख्यधारा से जोड़ने की दिशा में सार्थक और ठोस पहल हुई है। कांग्रेस प्रत्याशी रानी अमीता सिंह मेरे द्वारा शुरु किये गये कार्यों को आगे बढ़ायेंगी और सुलतानपुर विकास के पथ पर दौड़ेगा।इस अवसर पर श्री राम नायक दूबे, वीरेन्द्र सिंह, जनार्दन सिंह, वंशीधर तिवारी, मनोज सिंह, इन्द्रजीत सरोज सहित सैकड़ों उपस्थित रहे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

जिला सहकारी बैंक के उपमहाप्रबन्धक निलम्बित

Posted on 31 March 2014 by admin

तत्कालीन उपमहाप्रबन्धक, जिला सहकारी बैंक, मुरादाबाद श्री विनय चैधरी, जो वर्तमान में जिला सहकारी बैंक, बुलन्दशहर में उपमहाप्रबन्धक पद पर कार्यरत है। जिला सहकारी बैंक मुरादाबाद की शाखा रजबपुर में उनके तैनाती के समय हुए सरकारी धन के गबन के सम्बन्ध में उन्हें दिनांक 22 मार्च 2014 को विशेष अनुसंधान शाखा द्वारा गिरफ्तार करके जिला जेल बरेली में भेजा गया है जो वर्तमान में न्यायिक अभिरक्षा में है। सहकारी बैंक केन्द्रीयित सेवा विनियमावली की व्यवस्था के अनुसार श्री विनय कुमार चैधरी को निलम्बित किया गया है। इस सम्बन्ध में उ0प्र0 को-आॅपरेटिव बैंक के प्रबन्ध निदेशक तथा सदस्य सचिव संवर्ग प्राधिकारी सहकारी बैंक केन्द्रीयित सेवा श्री एस0सी0 द्विवेदी द्वारा दिनांक 27 मार्च 2014 को आदेश निगर्त किया गया है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री मुलायम सिंह यादव 01 अप्रैल,2014 को सिवनी और बालाघाट (मध्य प्रदेश) में समाजवादी पार्टी प्रत्याशी श्रीमती अनुभा मुंजारे के पक्ष में दो चुनाव सभाओं को सम्बोधित करेगें और मतदाताओं को समाजवादी पार्टी के पक्ष में मतदान करने के लिए कहेगें।

Posted on 31 March 2014 by admin

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री मुलायम सिंह यादव 01 अप्रैल,2014 को सिवनी और बालाघाट (मध्य प्रदेश) में समाजवादी पार्टी प्रत्याशी श्रीमती अनुभा मुंजारे के पक्ष में दो चुनाव सभाओं को सम्बोधित करेगें और मतदाताओं को समाजवादी पार्टी के पक्ष में मतदान करने के लिए कहेगें।
श्री यादव 01Û05 बजे नेता सुभाष चन्द्र बोस स्कूल ग्राउण्ड, थाने के सामने, सिवनी में तथा 2Û40 बजे बालाघाट में उत्कृष्ट विद्यालय खेल का मैदान में चुनाव सभाओं को सम्बोधित करेगें। श्रीमती अनुभा मुंजारे समाजवादी पार्टी की लोकसभा प्रत्याशी हैं। इन सभाओं का संयोजन कार्य श्री दिनेश चन्द्र यादव कर रहे हैं।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष श्री अखिलेश यादव ने

Posted on 31 March 2014 by admin

समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष श्री अखिलेश यादव ने श्री विकास यादव, बी-6/211 द्वितीयतल श्रीनाथ जी विहार, गोमतीनगर, लखनऊ को समाजवादी पार्टी की राज्य कार्यकारिणी में सचिव नामित किया है। उम्मीद की गई है कि श्री यादव के सहयोग से समाजवादी पार्टी का संगठन उत्तर प्रदेश में मजबूत होगा।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

स्टार प्रचारकों के लिए दिशा निर्देश

Posted on 31 March 2014 by admin

ऽ    लोक प्रतिनिधि अधिनियम 1951 की धारा 77 के प्रावधानों के अन्तर्गत कोई भी मान्यता प्राप्त राजनैतिक दल अपने 40 नेताओं की सूची स्टार प्रचारक के रूप में दे सकता है। यह सूची आयोग या मुख्य निर्वाचन अधिकारी को नामांकन प्रारम्भ होने के सात दिन के अन्दर दी जा सकती है। इन स्टार प्रचारकों का यात्रा वाहन व्यय उम्मीदवार के खाते में नही जोड़ा जायेगा।
ऽ    चूॅकि लोकसभा चुनाव के सभी चरणों के कार्यक्रमों की घोषणा एक साथ की गयी है, अतः आयोग ने यह निर्णय लिया है कि राजनैतिक दलों द्वारा प्रथम अधिसूचना की तिथि से सात दिन के अन्दर सूचित स्टार प्रचारकों की सूची सभी चरणों के लिए वैध मानी जायेगी बशर्तें अनुवर्ती चरणों के लिए अलग से कोई सूची न दी गयी हो।
ऽ    यदि किसी राजनैतिक दल से स्टार प्रचारक के दल की सूची बिना चरण का उल्लेख किये प्रथम चरण की निर्धारित तिथि के बाद प्राप्त होती है तो उसे अनुवर्ती चरणों में वैध माना जायेगा। यदि कोई राजनैतिक दल चुनाव घोषणा के बाद स्टार प्रचारको की सूची उपलब्ध कराता है तो उसे भी वैध माना जायेगा भले ही चुनाव की अधिसूचना जारी न हुई हो।
ऽ    इस सूची में परिवर्तन केवल दो आधारों पर हो सकता है। जब सूची में उल्लिखित किसी नेता की मृत्यु हो गयी हो या वह पार्टी का सदस्य न रह गया हो। आयोग के निर्देशों के अनुसार आयोग की सूची केन्द्रीय/पंजीकृत कार्यालयों के माध्यम से प्राप्त होनी चाहिए।
ऽ    यदि किसी स्टार प्रचारक के साथ उम्मीदवार या अन्य कार्यकर्ता यात्रा करते है तो यात्रा में प्रयुक्त वाहन का 50 प्रतिशत खर्च उम्मीदवार के खाते में जुड़ेगा। आयोग ने स्पष्ट किया है कि वाहन की श्रेणी में हवाई जहाज तथा हैलीकाप्टर भी सम्मलित माने जायेंगे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

बलिया, भदोही और शाहजहाॅपुर के जिला अधिकारियों को निर्वाचन आयोग ने स्थानांरित किया तीन उप जिला अधिकारियों का भी स्थानांतरण

Posted on 31 March 2014 by admin

भारत निर्वाचन आयोग ने प्रदेश के तीन जनपदों के जिला अधिकारियों एवं तीन जनपदों के उप जिला अधिकारियों(एसडीएम) के तत्काल प्रभाव से स्थानांतरण के निर्देश दिये है।
प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी श्री उमेश सिन्हा ने आज यह जानकारी देते हुए बताया कि श्री सुनील कुमार श्रीवास्तव को श्री यशवन्त राव के स्थान पर बलिया जनपद का जिला अधिकारी बनाया गया है। श्री रणवीर प्रसाद को श्री चन्द्रकान्त पाण्डेय के स्थान पर सन्तरविदास नगर(भदोही) का जिला अधिकारी बनाया गया है। इसी प्रकार श्रीमती अपर्णा यू को शाहजहाॅपुर का जिला अधिकारी बनाया गया है। अभी तक श्री विजय वी पन्त  शाहजहाॅपुर के जिला अधिकारी थे।
श्री सिन्हा ने बताया कि उपरोक्त के अतिरिक्त श्री अरूण कुमार-।। की तैनाती बाॅदा जनपद सदर में तैनात उप जिलाधिकारी के पद पर श्री चन्द्रभान सिंह के स्थान पर की गयी है। श्री अमरीश कुमार श्रीवास्तव को श्री भैर पाल के स्थान पर एटा जनपद के अलीगंज का उप जिलाधिकारी बनाया गया। इसी प्रकार श्री अविनाश सक्सेना को श्री प्रहलाद के स्थान पर फरूर्खाबाद जनपद के कायमगंज के उप जिलाधिकारी के पद पर तैनात किया गया है।
मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने निर्देश दिये है कि स्थानारित सभी अधिकारी अपनी नई तैनाती स्थल पर आगामी 31 मार्च, 2014 की सायं 5 बजे तक अपना कार्यभार अवश्य कर लें।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

लोक सेवा आयोग परिक्षा सम्पन्न कराने के लिये बैठक

Posted on 31 March 2014 by admin

अपर जिलाधिकारी प्रशासन दिनेश चन्द्र की अध्यक्षता में कलेेक्ट्रेट सभाकक्ष में लोक सेवा आयोग द्वारा सम्मिलित अवर अधीनस्थ सेवा(प्रारम्भिक)परीक्षा 2013 तथा अवर अधीनस्थ सेवा विकलांग जनहेतु बैक लाॅग /विशेष चयन) प्रारम्भिक परीक्षा 2013 की दिनांक 06-04-2014 को  सम्पन्न कराने हेतु बैठक हुई।
अपर जिलाधिकारी(वि0एवं0रा0) सैययद निजामुद्वीन को परिक्षा सम्पन्न कराने के लिये नोडल अधिकारी बनाया गया है। नोडल अधिकारी सैययद निजामुद्वीन ने सभी केन्द्र व्यवस्थापको को सम्बोधित करते हुए कहा कि आप लोगो को बोर्ड की परीक्षाएं 4 तारीख को समाप्त होगी तथा 6 तारीख को यह परीक्षा है। आपको तैयारी करने के लिये विशेष व्यवस्थाएं नही करनी होगी। उन्होने कहा कि सैक्टर मजिस्ट्रेट सीलबन्द प्रश्नपत्र आपके केन्द्र पर पहुंचायेगे। परीक्षा प्रातः  9-30 बजे से 11-30 बजे तक एक ही पाली में होगी। उन्होने कहा कि 19 परीक्षा केन्द्र बनाये गये है। सभी केन्द्र प्रभारी अपने-अपने केन्द्रो पर प्राथामिक व्यवस्था कर लें। उन्होने कहा कि अभ्यार्थियो के माबाईल रखवाने की व्यवस्था कर लें। अभ्यार्थी को परेशान न किया जाये। परीक्षा निर्धारित प्रक्रियानुसार सकुशल, निर्विघ्न, निष्पक्ष एवं सुचितापूर्ण सम्पन्न कराना हम सभी का उत्तरदायित्व है जिसके लिये प्रत्येक स्तर पर सतर्कता सजगता के समयानुपालन की आवश्यकता होती है। जिला विद्यालय निरीक्षक श्यामा कुमार ने कहा कि आप सब निपूर्ण है पहले भी कई परीक्षाएं सकुशल सम्पन्न करा चुके है अनुभवी है इसलिये परीक्षा सम्पन्न कराने में कोई परेशानी नही रहेगी। संजय राय ने कहा कि परीक्षा केन्द्रो पर पर्याप्त पुलिस बल रहेगा तथा सम्बन्धित थानो की जीप निरन्तर भ्रमण करती रहेगी। परीक्षा सम्पन्न कराने के लिये जिलाधिकारी संध्या तिवारी ने जोनल मजिस्ट्रेट व सैक्टर मजिस्ट्रेटो की नियुक्ति की है। एस0ए0एम0 इण्टर कालिज देहरादून रोड, राजकीय इण्टर कालिज नेहरु मार्किट श्री हिन्दू कन्या विद्यालय इण्टर कालिज बाबा लाल दास रोड के लिये भानुपताप यादव उप जिला मजिस्ट्रेट को सैक्टर मजिस्ट्रेट तथा गुरुनानक इण्टर कालिज अम्बाला रोड सहारनपुर, गुरुनानक कन्या इण्टर कालिज गांधी पार्क सहारनपुर, जे0बी0एस0 हिन्दू कन्या इण्टर कालिज रायवाला चैक के लिये रामप्रकाश उप जिला मजिस्ट्रेट रामपुर मनिहारान को सैक्टर मजिस्ट्रेट तथा कुंज बिहारी अग्रवाल नगर मजिस्ट्रेट को जोनल मजिस्ट्रेट बनाया गया है। एस0डी0इण्टर कालिज चकरौता रोड सहारनपुर, बी0डी0बाजोरिया इण्टर कालिज चकरौता रोड सहारनपुर, आर्य कन्या इण्टर कालिज मटिया महल के लिये हीरा लाल सिंह उप जिला मजिस्ट्रेट नकुड को सेक्टर मजिस्ट्रेट, जे0वी0जैन इटर कालिज मातागढ पुराना बस अडडा कलसिया रोड सहारनपुर, एच0ए0वी0इण्टर कालिज कलसिया रोड सहारनपुर तथा स्टार पेपर मिल सरस्वती विद्या मन्दिर इण्टर कालिज सहारनपुर बाबा लाल दास रोड के लिये हवलदार यादव उप जिलाधिकारी बेहट को सैक्टर मजिस्ट्रेट तथा बी0एच0एस0 इण्टर कालिज मिशन कम्पाउण्ड सहारनपुर, के0सी0सी0पी0आर्य कन्या इण्टर कालिज गिल कालोनी के लिये राजेश कुमार सिंह उप जिला मजिस्ट्रेट देवबन्द को सैक्टर मजिस्ट्रेट  तथा वेद प्रकाश उपाध्यक्ष सहारनपुर विकास प्राधिकरण सहारनपुर को जोनल मजिस्ट्रेट बनाया गया है। महाऋषि दयानन्द इण्टर कालिज नवीन नगर सहारनपुर, महाऋषि दयानन्द एग्लों वैदिक इण्टर कालिज गौरव बिहारपुर सहारनपुर के लिये अमरजीत सिंह जिला पचंायत राज अधिकारी सहारनपुर को सैक्टर मजिस्ट्रेट मजिस्ट्रेट, इस्लामिया इण्टर कालिज ईदगाह रोड सहारनपुर, अमर शहीद मैमोरियल इण्टर कालिज मानकमऊ गंगोह रोड, अमर शहीद मैमोरियल कन्या इण्टर कालिज मानकमऊ के लिये चन्दन कुमार वर्मा सहा0 चीनी आयुक्त सहारनपुर को सैक्टर मजिस्ट्रेट तथा डा0आर0सी0पाठक उप गन्ना आयुक्त सहारनपुर को जोनल मजिस्ट्रेट बनाया गया है। बैठक में गन्ना उपायुक्त आर0सी0पाठक, एस0डी0एम0 भानुप्रताप यादव, हवलदार यादव, राजेश कुमार सिंह, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी विनय कुमार, डी0पी0आर0ओ0 अमरजीत सिंह व सभी इण्टर कालिजो के प्रधानाचार्य उपस्थित थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

भ्रष्टाचार को समाप्त करना जरूरी - एहसानउलहक मलिक

Posted on 31 March 2014 by admin

पिछले 7 सालों से पूरे उत्तर प्रदेश मे पिछडा समाज महासभा हर क्षेत्र मे सुधार, विकास और शैक्षिक सुधार के अलावा जनकल्याण की स्कीमों को लेकर अपनी सरगरमी का मुजाहरा कर रही है। हम अपने समाचार पत्र में पिछडा समाज महासभा की  जानिब से बार-बार अवामी मुफाद मे किये जाने वाले कामों और प्रोग्रामों की खबरे प्रभावशाली ढंग से लगातार छापते आ रहे है। पिछड़ा समाज महासभा ने  अपने राष्ट्रीय अध्यक्ष एहसानउलहक मलिक की जेरे कियादत जो काम सूबे मे अंजाम दिये है वह सभी के सामने है अल्पसंख्यको को आरक्षण देने का मुद्दा हो या फिर फसादात में अल्सपंख्यको के साथ की जाने वाली बेइंसाफी हो या सच्चर कमेटी की रिपोर्ट को लागू करने की मांग हो इन सब बातों को लेकर पिछड़ा समाज लगातार सरकारो पर दबाव बनाकर इंसाफ की मांग कर रहा है जो एक ऐतिहासिक कदम है। पिछले दिनों   पिछड़ा समाज महासभा की एक विशेष बैठक में एहसानुलहक मलिक ने बैठक को सम्बोधित करते हुए राष्ट्रीय उपाध्यक्ष देवेन्द्र सिंह एडवोकेट ने कहा कि हर पार्टियाँ भ्रष्टाचार को समाप्त करने के लिए बडे़-बडे़ दावे करती है, लेकिन वह अपने गिरेबान मे झाँक कर नही देखती, उनके पार्टी में कितने सांसद विधायक दागी व अपराधी है, उन्होंने यह भी कहा जब तक अपराधी दागी बालात्कारी जनप्रतिनिधि रहंेगे। तब तक भ्रष्टाचार दूर नही हो सकता। बैठक को सम्बोधित करते हुए राष्ट्रीय महासचिव शिवनारायण कुशवाहा ने कहा मुख्यमंत्री अखलेश यादव ने यौन शोषण के मामले में व्यापक सुधार व सख्त कानून बनाये जाने की बात तो करते है, लेकिन अपने उन मंत्रियों को क्यों नही हटातेे जिन पर बालात्कार व यौन शोषण के मुकद्में चल रहे है। उन्होंने सभी दांगी मंत्रियों को तत्काल हटाये जाने की माँग की। जैसा कि मुख्य मंत्री स्वच्छ प्रशासन का दावा करते है। बैठक को सम्बोधित करते हुए राष्ट्रीय अध्यक्ष एहसानुलहक मलिक ने कहा कि संासद व विधान सभा में किसी भी अपराधिक पृष्ठभूमि के सदस्यों के लिए जगह नही होना चाहिए। उन्होंने यह भी कहा  नौकरशाह अपराधियों व पुलिस का पूरी तरह राजनीतिकरण हो चुका है, और पूरा तंत्र अपने राजनीतिक बाॅस के लिए काम करता है, इस नापाक गठजोड़ को जनता व ईमानदार जनप्रतिनिधियों को मिलकर तोड़ना होगा तभी देश में सुधार होगा। राष्ट्रीय अध्यक्ष एहसानउलहक मलिक ने कहा कि जनता को आजादी के बाद से आज तक मूर्ख बनाया जा रहा है। राष्ट्रीय उपाध्यक्ष देवेन्द्र सिंह एडवोकेट ने कहा कि कभी जाति के नाम पर, कभी धर्म के नाम पर, कभी ऊॅंच नीच के नाम पर और कभी अमीर-गरीब के नाम पर ये राजनैतिक गठ जोड़ वाले शक्तिशाली लोग जनता को लगातार गुमराह करने मे लगे है। अपने भ्रष्टाचारों  को और कुकृत्यों को छिपाने के लिए लगातार जनता को भिन्न-भिन्न उद्देश्य हीन मुद्दों मे उलझा कर यह भ्रष्ट तन्त्र अपने आपको और शक्तिशाली करने पर लगा है। जितनी भी परेशानियाॅ, कठिनाइयाॅं और उत्पीड़न बर्दाश्त करना पड रहा है वह सब मध्यम वर्ग ही बर्दाश्त कर रहा है। आज जरूरत इस बात की है कि हम पिछडा समाज के दबे कुचले लोग संगठित होकर अपनी आवाज को न्याय के लिए उठाये।
बैठक को सम्बोधित करते हुए राष्ट्रीय सचिव कृपाशंकर सविता ने कहा कि जिन सांसदो विधायकों की अपराधिक पृष्ठभूमि है, उनके मामले को फास्ट ट्रैक अदालतों में मुकद्में चलाये जायें, और हर हाल में 3 माह में निर्णय लिया जाना चाहिए। उन्हांेने यह भी कहा जनप्रतिनिधि अपने प्रभाव के बल पर मुकद्मों का निर्णय लम्बे समय तक नही होने देतें।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

नर्सिंग होम्स् द्वारा आम लोगों से खिलवाड़

Posted on 31 March 2014 by admin

जनपद सहारनपुर में गत दस वर्षोंसे नर्सिंग होम्स की बाढ सी आ गयी है। फाईव स्टार होटल की तरह बने तथा चलने वाले इन नर्सिंग होम्स में आम आदमी अपने मरीज की जान बचाने के लिये इलाज के लिये आता है। यह नर्सिंग होम्स तथा इनके संचालक हर आने वाले रोगी के साथ दया का व्यवहार न करके मात्र पैसे बनाने का व्यवहार आम तौर पर करते हैं। जैसे कि सक्षम हाॅस्पिटल दिल्ली रोड, हैल्थ केयर क्लीनिक दिल्ली रोड, तारावती हाॅस्पिटल बाजोरिया रोड, दहूजा क्लीनिक, डाॅ नौसरान क्लीनिक, बच्चों के डाॅक्टर डी.के. गुप्ता द्वारा संचालित लोकप्रिय हाॅस्पिटल तथा इसी प्रकार अन्य दर्जनों नर्सिंग होम्स इन दिनों मरीजों का खून चूसने में व्यस्त हैं। वायरल बुखार के नाम पर, हृदय रोग, श्वास रोग तथा लीवर एवं किडनी के रोगियों के साथ जल्लाद जैसा व्यवहार इन क्लीनिकों पर किया जाता है। मरीज के आने के बाद उसके सभी टैस्ट कराये जाते हैं। एक्सरे, सीटी स्कैन आदि भी कराया जाता है (वास्तव में 75 प्रतिशत रोगियों को इन टेस्टों की आवश्यकता भी नही होती है)। यदि कोई रोगी यह कहता है कि साहब मेरे पास ब्लड रिपोर्ट, एक्सरे एवं अल्ट्रासाउण्ड रिपोर्ट कुछ दिनों पहले की है तो उसको गम्भीर रोग का भय दिखाकर पुनः जांच हेतु मजबूर किया जाता है। आम बीमारी का इलाज इन क्लीनिकस् पर एक हजार रूपये प्रतिदिन के हिसाब से किया जाता है। एक सप्ताह अपने क्लीनिक में रखने के बाद इन दर्जनों नर्सिंग होम्स के संचालक रोगी को बाहर के हाॅस्पिटल में जिसकों यें संचालक हायर सेंटर का नाम देते हैं, वहां रेफर कर दिया जाता है। हायर सेंटर जाने के बाद मालूम होता है कि रोगी को जो दवाएं दी जा रही हैं वें उस रोग से सम्बन्धित ही नही हैं। मजेदार बात यह है कि एक क्लीनिक पर शूगर की रिपोर्ट 180 दर्शायी जा रही है तो एक घण्टे बाद दूसरे क्लीनिक पर यही रिपोर्ट 122 की आ रही है खून में प्लेट्स कम होने का 60 फीसद परिणाम इन हायर सेंटर पर जाकर झूठा प्रमाणित हो जाता है। हायर सेंटर के वरिष्ठ चिकित्सकों का कहना है कि रोगी को वायरल बुखार है तथा इसे दवाई बहुत तेज दी गयी जिस कारण यह रोगी सामान्य नही हो पाया। इसी प्रकार किडनी एवं लीवर से प्रभावित मरीजों के दर्जनों केस हैं कि जिन्हे हायर सेंटर जाने के बाद वापस हल्की दवाई लिखकर उनके घर भेज दिया गया। इसी तरह के दर्जनों केस हर दिन अखबारों में प्रकाशित होते रहते हैं परन्तु स्वास्थय विभाग, जिला प्रशासन तथा आयकर विभाग इन नर्सिंग होम्स की कारकर्दगी से आंखे मूंदे हुए है। खुलेआम रोगी को गम्भीर रोग का डर दिखाकर लूटा जा रहा है। प्रतिदिन एक हजार रूपया प्रति कमरा तथा डाॅक्टर की दिन में तीन बार विजिट के 900 रूपया वसूला जा रहा है उसके बावजूद भी जिला प्रशासन खामोश बैठा हुआ है। ऐसा महसूस होता है कि नर्सिंग होम्स के खिलाफ सख्त कार्यवाही करने की आयकर विभाग, स्वास्थय विभाग तथा जिला प्रशासन में तनिक भी हिम्मत नही है। आम जनता सरकारी अस्पतालों से तथा सरकारी अस्पतालों के इलाज से तंग आ चुकी है इसलिये मजबूर होकर इन नर्सिंग होम्स में अच्छे इलाज की आस लिये जाती है परन्तु इन नर्सिंग होम्स में जो कुछ होता है वह सबके सामने है। आम जनता भीतर ही भीतर अपने जीवन को बचाने के लिये खून के घूंट पीने को मजबूर है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

आज दिनांक 30ध्03ध्14 को शाम 6 बजे गूगल हैंग आउट के माध्यम से सवाल जवाब का आयोजन किया गयाण्

Posted on 31 March 2014 by admin

पार्टी के राज्य कार्यालय  पर शाम 6 से 7 बजे पार्टी के घोषणा पत्र को तैयार करने वाली टीम के प्रमुख श्री आदर्श शास्त्री ;प्रपोत्र स्वण् लाल बहादुर शास्त्री द्ध ने विभिन्न सवालो के जवाब दिए ण्
दिल्लीए मुंबईए केरला एशिकागोएदुबईएलखनऊएपंजाबएचंडीगढ़एबनारस सहित कई स्थानों से पूंछे गये  सवालो  के जवाब दिए ध् श्री शास्त्री ने बताया कि देश के लिए बड़ी से बड़ी क़ुरबानी हमारे और  आपके पूर्वजो ने दी जिसे बचाने के लिए हमें भी तैयार रहना चाहिए ण्
हैंग आउट के माध्यम से पूछे गए सवाल निम्न है.
.    आम आदमी पार्टी में आप क्यों घ्
.    उत्तर प्रदेश सरकार की वर्तमान स्थिति पर आपके विचार घ्
.    ष्आपष् की कृषि निति घ्
.    माहिलाओ की भागीदारी और आरक्षण में ष्आपष् की भूमिका घ्
.    जय जवान . जय किसान के नारे की आज के समय में प्रासंगकिता घ्
.    ीजजचेरूध्ध्ूूूण्लवनजनइमण्बवउध्ूंजबीघ्अत्रै2ज्7.2ुस48ड

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

.

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

March 2014
M T W T F S S
« Feb   Apr »
 12
3456789
10111213141516
17181920212223
24252627282930
31  
-->






 Type in