Archive | March 20th, 2014

मुसिलम उलेमाओं ने आज सर्वप्रथम श्री मुलायम सिंह यादव से मुलाकात की और फिर मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव के साथ बैठक की।

Posted on 20 March 2014 by admin

cm-photo-02

हिन्दू-मुसिलम एकता का नारा गांधी जी के बाद श्री मुलायम सिंह यादव ने ही पेश किया। गांधी जी ने इस ताकत के बल पर अंग्रेजो को भारत छोड़ने को मजबूर कर दिया था। श्री मुलायम सिंह यादव ने फिरकापरस्त ताकतों को सिर नहीं उठाने दिया है। हम सबको र्इमानदारी से उनका साथ देना है ताकि देश मजबूत रहे और विकास में अवरोध न हो। श्री यादव के केन्द्र की सत्ता में रहने से मुसिलमो को सम्मान, सुरक्षा और समृद्धि हासिल होगी।Þ ये उदगार आज बड़ी संख्या में आए अमीर-ए-जमात, आर्इमा हजरात, मदरसों के नाजिमें आला तथा उलेमा-ए-इकराम ने व्यक्त किए।
मुसिलम उलेमाओं ने आज सर्वप्रथम श्री मुलायम सिंह यादव से मुलाकात की और फिर मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव के साथ बैठक की। श्री मुलायम सिंह यादव ने कहा कि देश के सामने सबसे बड़ी चुनौती है कि इस लोकसभा चुनाव में मतदाता सेेक्यूलर ताकतों को चुनेगें या फिरकापरस्त ताकतों को। फिरकापरस्त ताकतों के सत्ता में आने से देश की एकता और हिन्दू-मुसिलम इत्तिहाद पर असर पड़ेगा और सामाजिक तानाबाना टूट जाएगा। उन्होने कहा कि गुजरात में विकास का झूठ सामने आने के बाद जनता मुसिलमों के कत्लेआम के लिए नेरन्द्र मोदी को कभी माफ नहीं करेगी। इस मौके पर वरिष्ठ मंत्री श्री शिवपाल सिंह यादव, श्री अहमद हसन, कारागार मंत्री श्री राजेन्द्र चौधरी और प्रदेश सचिव श्री एस0आर0एस0यादव भी मौजूद थे।
पार्टी मुख्यालय में आए तमाम मुसिलम नुमाइंदो का स्वागत करते हुए मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी और सरकार हमेशा कमजोर और अन्याय के शिकार लोगों के साथ खड़ी रही है। उसने समाज के सभी वगर्ोे के लाभ की योजनाएं शुरू की तो उसके खिलाफ कुप्रचार शुरू हो गया। किसान, नौजवान, मुसलमान और गरीब की मदद प्राथमिकता से की गर्इ। लैपटाप, किसान बीमा, मुफत दवार्इ, मुफत सिंचार्इ, कन्या विधाधन, कबि्रस्तान की चहारदीवारी का निर्माण, सभी योजनाओं में मुसिलमो को 20 प्रतिशत का योगदान ये ऐसी योजनाएं है जिनका कहीं मुकाबला नहीं।
श्री अखिलेश यादव ने कहा कि कांग्रेस पहले से ही कमजोर है। उसकी 10 साल की उपलबिधयां कहीं नजर नहीं आती है। बसपा का भार्इचारा पता नहीं कहां गुम हो गया। भाजपा चालाक और फिरकापरस्त पार्टी है जो यूपी में मोदी के सहारे सीटें जीतकर सत्ता में आना चाहती है। उसका विकास से कोर्इ मतलब नहीं। मुजफफरनगर का दंगा भाजपा ने साजिशन भड़काया था पर उसे दो दिन में काबू में कर लिया गया। दंगा पीडि़तों को नौकरी, 15 लाख रूपए और फिर घर बनाने को 5 लाख तथा सामान खरीदने को 2 लाख रूपए दिए गए। उन्होने इसके लिए मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव को बधार्इ दी।
श्री अखिलेश यादव नेे कहा कि यूपी के चुनावो पर देश की निगाहें लगी है। यहां का परिणाम देश की राजनीति बदलेगा। नेताजी श्री मुलायम सिंह यादव के रहते फिरकापरस्त ताकतें अपनी कोशिशों और साजिशों से सफल नही होगी। समाजवादी पार्टी  उनसे सीधी लड़ार्इ को तैयार है। पहले वे रैलियों के मुकाबले में हार गए फिर विकास और उपलबिधयों में भी पिछड़ गए। कांग्रेस-भाजपा दोनों की अर्थनीति एक है। बड़े पूंजीघराने उनकी मदद में है।
मुख्यमंत्री जी ने मुसिलम समाज को याद दिलाया कि उनका और नेताजी का रिश्ता बहुत पुराना और भावनात्मक है। मुसिलमों की आवाज को कभी नेताजी ने दबने नहीं दिया। इस बार केन्द्र में तीसरे मोर्चे की सेक्यूलर सरकार बनेगी। नेताजी को दिल्ली में मजबूती से पहुचाने का हमें संकल्प लेना है।
वरिष्ठ मंत्री श्री शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि सच्चर कमेटी ने मुसिलमो की हालत दलितों से बदतर बतार्इ थी। कांग्रेस के सत्ता में रहते मुसिलमों की तादाद नौकरियों में घटती गर्इ है। यह मौका है जब मुसिलम भार्इ 100 प्रतिशत मतदान कर समाजवादी पार्टी को जिता सकते हैं। स्वास्थ्य मंत्री श्री अहमद हसन ने कहा कि समाजवादी पार्टी सरकार में एक भी मुसलमान दहतशतगर्दी में नही पकड़ा गया। जो गलत ढंग से बंद हो गए थे उन्हें छोड़ा गया।
इस मौके पर कर्इ मुसिलम उलेमाओं ने कहा कि कांग्रेस और भाजपा दोनों फिरकापरस्ती को बढ़ावा देनेवाली पार्टियां है। एक दीवार के पीछे है तो दूसरी सामने खड़ी है। मुसलमान सेक्युलर ताकतों के साथ रहता आया हैं। समाजवादी पार्टी ही ऐसी पार्टी है जो सेक्यूलर किरदार को आगे बढ़ाती है। मुसलमानों को कम्यूनल चेहरे को स्याह करना है।
आज नेताजी तथा मुख्यमंत्री जी से जो उलेमा और अमीर-ए-जमात मिले उनमें प्रमुख थे सर्वश्री मौलाना गुफरान साहब, मौ0 मेहंदी हसन, राजा नूर हसन, मौ0 अफजाल अहमद, मुफती सलीमउददीन, डा0 अली बख्श, हाजी मो0आरिफ, मौ0 मो0 अहमद नदवी, मौ0 असद उल्लाह नदवी, अब्दुल कादिर खान, हाफिज नूर उल्ला, मौ0 सगीर साहब, हाफिज रहमत अली, शौकत अली, मो0 तौकीर नदवी, कारी मो0 परवेज आलम, मो0 अफजाल, मौ0 मिफजाल, हाफिज यूनुस, मौ0 जसीमुददीन, नफीस अहमद, शकील अहमद, मो0 एबाद, फखरूल हसन चांद सैकड़ो आदि थे।
cm-photo-main

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

चौफटका में होली मिलन सम्पन्न

Posted on 20 March 2014 by admin

छत्रपति शिवाजी महाराज जनकल्याण समिति चकनिरातुल इलाहाबाद के तत्वावधान में डी.डी. विश्वकर्मा स्कूल चौराहे पर होली मिलन समारोह कार्यक्रम आयोजित किया गया जिसमें सैकड़ों लोगो ने भाग लेकर आपस में अबीर गुलाल लगाकर गले मिले व होली की शुभकामनाएं देते हुए आपसी भार्इचारा व एकता का परिचय दिया । तत्पश्चात होली गीत संगीत के कार्यक्रम शुरू हुए व विचारों की होली चली जिसकी अध्यक्षता श्री राम नाथ शर्मा संचालन श्री विनोद कुमार सिंह ने की मुख्य अतिथि के तौर पर संस्था के संरक्षक श्री श्याम सुन्दर सिहं पटेल रहे। जिन्होंने अपने वक्तव्य मेें कहा कि होली पर्व पर मै आप सब को हार्दिक शुभ कामनाएं देता हूँ तथा याद दिलाता हूँ कि यह पर्व हर वर्ष हमारे जीवन के साल भर के किये अच्छे बुरे कर्मों का हिसाब कराता है और हमें बुरार्इयों को होली में जलाकर जीवन में अच्छार्इयों का संचार करना होली सिखाती है। इसीलिए इस पर्व को बुराइयों पर अच्छाइयेां की जीत कहा जाता है होली की कहानी भक्त प्रहलाद से उनकी भगवान राम की भकित व आसुरी प्रवृत्ति वाले हृण्यकश्यप से शुरू होती हैं जिसमें इनकी बहन होलिका भक्त प्रहलाद को अपनी गोद में बैठाकर अगिन मंें जलाना चाहती थी लेकिन वह स्वयं जल गयी भक्त प्रहलाद को आच तक नहीं आयी इससे स्पष्ट है कि हमेशा धर्म की जय होती है यानि असत्य पर सत्य की अधर्म पर धर्म की विजय ही होली है इसलिए हम सबको इन्सानियत के भाव बनाकर आपसी सौहार्द प्रेम भार्इचारा के साथ खुशहाली का जीवन यापन करना चाहिए तथा हमेशा धर्म पर चलकर प्रभू को याद करना चाहिए यही होली हमें संदेश देती है। इस अवसर पर लोगों ने सामूहिक गीत व नृत्य प्रस्तुत किये जिसमें होली आर्इ रे आर्इ ………………………, रंग बरसे भीगे चुनर वाली …………., गीत व भजन से लोगों को मनमुग्ध किया इस अवसर पर प्रमुख रूप से श्री राजनाथ शर्मा, श्री श्याम सुन्दर सिंह पटेल, अशोक कुमार, विनोद कुमार सिंह, अमर नाथ सिह सुधा निधि , भानू प्रताप सिंह, बुद्धसेन, कौशलेन्द्र सिंह पटेल, श्याम लाल प्रेम प्रकाश, सोमेश्वर, भइयाराम, देवनाथ शर्मा, नरेन्द्र कुमार शुक्ला, रमाकान्त पाण्डेय, कैलाश नाथ, रामू सिंह, शिव जी आदि सैकड़ो लोगों सपरिवार बच्चों के साथ शामिल हुए।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठतम नेता एंव पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष व प्रख्यात शिक्षाविद डा मुरली मनोहर जोशी जी को

Posted on 20 March 2014 by admin

भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठतम नेता एंव पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष व प्रख्यात शिक्षाविद डा मुरली मनोहर जोशी जी को भारतीय जनता पार्टी संसदीय बोर्ड के द्वारा कानपुर नगर लोकसभा से भा.ज.पा ़.प्रत्याशी घोषित किये जाने के बाद से कानपुर महानगर के भा.ज.पा कार्यकर्ताओ व आम जनमानस मे हर्ष की लहर दौड गयी है। दिनांक 21-3-2014 को माननीय डाŒ मुरली मनोहर जोशी के कानपुर महानगर आगमन का समाचार आते ही महानगर के कार्यकर्ता व प्रबुद्वजन उनके स्वागत के लिए बेताब एंव आतुर है। चारो तरफ कानपुर महानगर मे प्रत्याशी बनने के उपरान्त प्रथम आगमन पर उनके ऐतिहासिक स्वागत की तैयारिया चल रही हैं।
डाŒ मुरली मनोहर जोशी जी के स्वागत कार्यक्रम की तैयारी हेतु आज भा.ज.पा कार्यालय नवीन मार्केट, पर दोपहर 3:00 बजे भा.ज.पा के वरिष्ठ नेताओ, जिलापदाधिकारी, क्षेत्रीय पदाधिकारी, मण्डल अध्यक्ष एंव मण्डल महामंत्रियो की एक बृहद बैठक हुयी। बैठक की अध्यक्षता भा.ज.पा महानगर अध्यक्ष श्री सुरेन्द्र मैथानी जी ने की एंंव बैठक का संचालन भा.ज.पा महानगर महामंत्री श्री भूपेन्द्र त्रिपाठी जी ने किया। बैठक मे विषय रखते हुये जिलाध्यक्ष श्री सुरेन्द्र मैथानी जी ने कहा कि सर्वप्रथम मै कानपुर महानगर की तरफ से माननीय राष्ट्रीय नेतृत्व को बहुत-बहुत बधार्इ देता हूँ कि नेतृत्व ने हमे माननीय डाŒ मुरली मनोहर जोशी जैसे वरिष्ठतम नेता को कानपुर महानगर से पार्टी प्रत्याशी के रूपमे दिया है। श्री मैथानी ने कहा कि आजाद भारत के इतिहास मे कानपुर नगर से किसी भी दल से इतने बडे राजनैतिक कद का प्रत्याशी कभी भी चुनाव नही लडा। श्री मैथानी ने कहा कि आगामी 21 मार्च को दोपहर 3:00 बजे जाजमऊ गंगा पुल पर अपने लोकप्रिय नेता डाŒ जोशी का भव्य ंएव ऐतिहासिक स्वागत किया जायेगा। स्वागत के उपरान्त गंगा पुल से काफिला जूलूस के रूप मे फूलबाग से बडा चौराहा होते हुये शिक्षक पार्क नवीन मार्केट, पर एक जनसभा के रूप मे परिवर्तित हो जायेगा। इस सभा मे माननीय मुरलीमनोहर जोशी कानपुर के भा.ज.पा कार्यकर्ताओ व जनमानस को प्रत्याशी बनने के उपरान्त अपना प्रथम सम्बोधन देगे।
स्वागत कार्यक्रम की तैयारी के लिए महानगर के प्रत्येक विधानसभा प्रभारी व मण्डल अध्यक्ष से संख्या व चौपहिया, दोपहिया, वाहनो का वृत निवेदन लिया गया। वृत निवेदन के उपरान्त महानगर अध्यक्ष श्री मैथानी ने सभी विधानसभा प्रभारी व मण्डल प्रभारियो को तैयारी के लिए मानीटरिंग के लिए निर्देश दिये।
बैठक मे प्रमुख रूप से सर्वश्री सत्यदेव पचौरी, बालचन्द्र मिश्रा, रवीन्द्र पाटनी, मणिकान्त जैन, हनुमान मिश्रा, भूपेन्द्र त्रिपाठी, सुनील बजाज, चिन्ता सिंह चन्देल, राकेश तिवारी, सत्येन्द्र पाण्डेय, सुरेश अवस्थी, रघुराज सरन गुप्ता, अनीता गुप्ता, निर्मला मिश्रा, दीपक सिंह, अनीता त्रिपाठी, प्रीती शुक्ला, रंजीता पाठक, किरन पाण्डेय, सरोज सिंह, पूनम द्विवेदी, फैसल सिददीकी, अनिल दीक्षत, नीरज दीक्षित, सुनील नारंग, अनुपम मिश्रा, विजय मिश्रा, राजू गुप्ता, सुरेश बाजपेयी, रामू मिश्रा, मुकुन्द स्वरूप मिश्रा, सुधीर गुप्ता, अमित बाथम, मंजीत ंिसह सोनी, मलखान ंिसह, अविनाश पाण्डेय, अरविन्द सिंह, चन्द्रमणि चौबे, आशुतोष त्रिपाठी आदि प्रमुख थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता विजय बहादुर पाठक ने बताया कि पार्टी की संसदीय समिति ने प्रदेश की 15 सीटों पर लोकसभा चुनाव 2014 के लिए प्रत्याशियों की घोषणा की है। प्रत्याशियों की सूची निम्नवत है:-

Posted on 20 March 2014 by admin

क्रमांक    नाम    लोकसभा सीट
1    सम्भल    श्री सत्यपाल सैनी
2    मथुरा    श्रीमती हेमा मालिनी
3    फतेहपुर सीकरी    श्री चौधरी बाबूलाल
4    शाहजहांपुर     श्री कृष्णाराज
5    धौरहरा    श्रीमती रेखा वर्मा
6    अकबरपुर     श्री देवेन्द्र सिंह भोले
7    जालौन    श्री भानु वर्मा
8    हमीरपुर    श्री पुष्पेन्द्र सिंह चन्देल
9    इलाहाबाद    श्री श्यामा चरण गुप्ता
10    अम्बेडकरनगर    श्री हरिओम पाण्डेय
11    केसरगंज    श्री बृज भूषण शरण सिंह
12    गोण्डा    श्री कीर्तिवर्धन सिंह
13    डुमरियागंज    श्री जगदमिबका पाल
14    कुशीनगर     श्री राजेश पाण्डेय उर्फ गुडडू पाण्डेय
15    गाजीपुर    श्री मनोज सिन्हा

नोट:- टी0वी0 पर बि्रफिंग के आधार पर तैयार सूची है। दिल्ली से आने पर भेजी जायेगी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

भारतीय जनता पार्टी के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेन्द्र मोदी 20 मार्च को चाय पे चर्चा कार्यक्रम के तृतीय चरण में

Posted on 20 March 2014 by admin

भारतीय जनता पार्टी के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेन्द्र मोदी 20 मार्च को चाय पे चर्चा कार्यक्रम के तृतीय चरण में किसानों की समस्याओं और समाधान पर विचार विमर्श करेंगे। पार्टी प्रवक्ता विजय बहादुर पाठक ने जानकारी देते हुए बताया कि उत्तर प्रदेश में 281 स्थानों पर होने वाले इस कार्यक्रम में किसान और कृषि संकट विषय पर चर्चा होगी। कार्यक्रम की शुरूआत सांय 5 बजे से होगी।
पार्टी मुख्यालय पर बुधवार को जानकारी देते हुए प्रदेश प्रवक्ता विजय बहादुर पाठक ने बताया कि पार्टी के किसान मोर्चा के समन्वय से सिटीजन्स फार आंकउटेबल गवर्नेस नामक संस्था के सहयोग से चलने वाले इस कार्यक्रम में लखनऊ के 14 स्थानों पर, कानपुर के 12 स्थानों पर, वाराणसी के 11 स्थानों पर, इलाहाबाद के 10 स्थानों पर, गाजियाबाद, मेरठ तथा नोएडा के 9-9 स्थानों पर, बरेली के 8 स्थानों पर, गोरखपुर के 7 स्थानों पर, आगरा, रायबरेली व मुजफ्फरनगर के 6-6 स्थानों पर, मथुरा, बांदा, देवरिया, इटावा व झांसी के 5-5 स्थानों पर, अलीगढ़, बलिया, बुलन्दशहर, चित्रकूट, फतेहपुर, गाजीपुर, हमीरपुर, खीरी, ललितपुर, महोबा, सहारनपुर व सीतापुर में 4-4 स्थानों पर, अकबरपुरकानपुर देहात, अम्बेडकरनगर, अमेठी, आजमगढ़, बागपत, बहराइच, बाराबंकी, बस्ती, भदोही, बिजनौर, बदायूँ, बुलन्दशहर, चन्दौली, एटा, गोण्डा, जौनपुर, कन्नौज, मिर्जापुर, मुरादाबाद, पीलीभीत, रामपुर, राबर्टसगंज, सोनभद्र, सुल्तानपुर, उन्नाव, अमरोहा, सम्भल, हापुड़ तथा शामली के 3-3 स्थानों पर तथा अन्य स्थानों पर चाय पे चर्चा कार्यक्रम आयोजित किया जायेगा।
उन्होने बताया कि प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेन्द्र भार्इ मोदी विधरभा से यवतमाल जिले से इस कार्यक्रम में समिमलित हो संबोधित करेंगे। यवतमाल एक ऐसा जिला है जो सबसे ज्यादा किसानों की विपदा देख चुका है। किसान आत्महत्या ने सदैव भारत को शर्मसार किया है। अधिकारिक रूप से प्राप्त सरकारी आंकड़ों के मुताबिक, ढ़ार्इ लाख से अधिक भारतीय किसान पिछले 15 वर्षो में आत्महत्या कर चुके है। इस मुददे की गंभीरता से लेते हुए श्री नरेन्द्र मोदी चाय पे चर्चा के इस दौर में किसान की समस्याएं और सुझाव सुनने के लिए उनसे सीधे संवाद स्थापित करेंगे।
श्री पाठक ने बताया कि चाय पे चर्चा के इस सत्र का आयोजन मुख्य रूप से ग्रामीण इलाकों में किया गया है। इस कार्यक्रम में तीन मुख्य भाग है, Þबताइये, पूछिये और सुझाइयेÞ। बताइये का तात्पर्य है कि लोग अपने संघर्ष और उपलबिधयों की कहानियां सभी को बताएं। पुछिये का तात्पर्य है कि सामान्य जन मानस अपनी दुविधाओं को लेकर किसी भी प्रकार के प्रश्न सीधे श्री नरेन्द्र मोदी जी से पूछ सके। सुझाइये का तात्पर्य है कि लोग किसानों से जुड़े मुददों पर समाधान सुझाने में सक्षम हो।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

राज्य संग्रहालय लखनऊ में 20 एवं 21 मार्च को होगा डा0 वासुदेव शरण अग्रवाल स्मृति व्याख्यान माला का आयोजन

Posted on 20 March 2014 by admin

उ0प्र0 राज्य संग्रहालय, लखनऊ के सभागार में डा0 वासुदेव शरण अग्रवाल स्मृति व्याख्यान माला का आयोजन 20 एवं 21 मार्च को अपराहन 3 बजे से किया जायेगा। व्याख्यान हेतु सेवा निवृत्त प्रोफेसर अमर सिंह, प्राचीन भारतीय इतिहास एवं पुरातत्व विभाग लखनऊ विश्वविधालय लखनऊ का व्याख्यान मंदिर शैलियों का विकास तथा सर्वतो भदि्रका मूर्तियां एवं सर्वतोभद्र मंदिर विषय पर 20 एवं 21 मार्च को होगा। कार्यक्रम की अध्यक्षता 20 मार्च को प्रोफेसर गीता गाँधी किंगडन करेंगी। 21 मार्च को आर0सी0 त्रिपाठी आर्इ0ए0एस0 कार्यक्रम की अध्यक्षता करेंगे।
यह जानकारी राज्य संग्रहालय उ0प्र0 लखनऊ के सहायक निदेशक डा0 एस0एन0 उपाध्याय ने दी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

राजनैतिक दलों एवं उम्मीदवारों से आदर्श आचार संहिता का अनुपालन करने की अपील।

Posted on 20 March 2014 by admin

•    उत्तर प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी श्री उमेश सिन्हा ने लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2014 के परिपे्रक्ष्य में आदर्श आचार संहिता का प्रभावी ढंग से अनुपालन करने की अपेक्षा सभी राजनैतिक दलों एवं उम्मीदवारों से की है।
•    राजनैतिक दलों एवं उम्मीदवारों से यह अपेक्षा की गयी है कि वे ऐसे कार्यकलापों से बचें जिससे विभिन्न धार्मिक या भाषायी समूहों के बीच तनाव की सिथति की संभावना हो या पारस्परिक घृणा का वातावरण उत्पन्न  हो।
•    राजनैतिक दलों या उम्मीदवारों द्वारा अन्य राजनैतिक दलों की आलोचना कार्यक्रमों, नीतियों, पूर्व अभिलेखों एवं कार्यों तक ही सीमित होनी चाहिये। निजी जीवन के समस्त पहलुओं तथा आधारहीन तथ्यों के आधार पर आलोचना से बचना चाहिये।
•    राजनैतिक दल एवं उम्मीदवार अन्य दलों द्वारा आयोजित सभाओं और जुलूसों में किसी भी प्रकार का व्यवधान नहीं डालेंगे तथा ऐसा कोर्इ भी काम नहीं करेंगे जिससे शानित भंग की संभावना हो। किसी भी दल का जुलूस उन स्थानों से होकर नहीं ले जाया जायेगा, जिन स्थानों पर अन्य दल द्वारा सभा की जा रही हो। किसी भी दल द्वारा लगाये गये पोस्टरों को अन्य दल के कार्यकर्ताओं द्वारा हटाया नहीं जायेगा।
•    जुलूस का आयोजन करने वाले किसी दल या उम्मीदवार को जुलूस प्रारम्भ करने का समय एवं स्थान तथा किस मार्ग से प्रारम्भ होकर किस स्थान पर समाप्त होगा, का निर्धारण पूर्व में ही सुनिशिचत करना होगा। सामान्यत: कार्यक्रम में किसी भी प्रकार का फेरबदल नहीं किया जायेगा।
•    राजनैतिक दल या उम्मीदवार अपने प्रस्तावित स्थान और समय की सूचना स्थानीय पुलिस अधिकारियों को देंगे ताकि यातायात नियंत्रण तथा शांति व्यवस्था बनाये रखने के आवश्यक प्रबन्ध किये जा सकें।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

बूथ लेवल अधिकारियों का पारिश्रमिक तीन हजार रूपये से बढ़ाकर अब पाच हजार रूपये

Posted on 20 March 2014 by admin

•    भारत निर्वाचन आयोग ने बूथ लेवल अधिकारियों को वर्तमान में स्वीकृत पारिश्रमिक की दरों में संशोधन किया है। पूर्व में बूथ लेवल अधिकारियों को तीन हजार रूपये वार्षिक की दर से पारिश्रमिक अनुमन्य था, जिसे बढ़ाकर अब पाच हजार रूपये वार्षिक कर दिया गया है।
•    उत्तर प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी श्री उमेश  सिन्हा ने यह जानकारी आज यहा दी ।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

1106 अवैध असलहे, 2603 कारतूस, 189 किलो विस्फोस्टक सामग्री के साथ 106 बम बरामद।

Posted on 20 March 2014 by admin

प्रदेश में लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2014 को निष्पक्ष एवं शांति पूर्वक मतदान कराने के उददेश्य से आबकारी, आयकर एवं पुलिस विभाग द्वारा की गयी कार्यवाही के तहत आज 10 लाख रूपये जब्त किये गये।
यह जानकारी आज यहा मुख्य निर्वाचन अधिकारी श्री उमेश सिन्हा ने देते हुए बताया कि अवैध शराब के विरूद्ध चलाये गये अभियान के तहत आज कुल 10365 लीटर अवैध शराब जब्त की गयी। उन्होंने बताया कि प्रदेश में शांति पूर्वक मतदान कराने तथा कानून व्यवस्था को चुस्त-दुरूस्त बनाये रखने हेतु पुलिस स्क्वाड द्वारा चलाये गये अभियान के तहत अब तक 1106 अवैध असलहे, 2603 कारतूस, 189 किलो विस्फोटक के साथ 106 बम बरामद किये गये। उन्हाेंने बताया कि फलाइंग स्क्वाड द्वारा अब तक  2.22 करोड़ रूपये तथा 1,09,536 लीटर अवैध शराब बरामद किया गया है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

व्यावसायिक शिक्षा परिषद में प्रवेश परीक्षा की तिथि में परिवर्तन

Posted on 20 March 2014 by admin

व्यावसायिक शिक्षा एवं कौशल विकास विभाग उत्तर प्रदेश शासन के अधीनस्थ व्यावसायिक परीक्षा परिषद, उ0प्र0 द्वारा प्रदेश में सिथत समस्त राजकीय औधोगिक प्रशिक्षण संस्थानों में प्रवेश हेतु चयन परीक्षा का आयोजन पूर्व निधारित तिथि 11 मर्इ, 2014 को लोकसभा चुनाव के दृषिटगत चयन परीक्षा तिथि को पुनराक्षित करते हुए अब यह प्रवेश चयन परीक्षा 25 मर्इ, 2014 दिन रविवार प्रथमपाली (प्रात: 9:00 बजे से 11:30 बजे तक ) तथा द्वितीयपाली (मध्याहन 2:00 बजे से 4:30 बजे तक) निर्धारित की गयी है। उक्त परीक्षा हेतु प्रदेश के समस्त जनपदों से संबंधित राजकीय औधोगिक प्रशिक्षण संस्थानों के प्रधानाचार्यों को नोडल प्रधानाचार्य नामित किया गया है। पूर्व निर्धारित परीक्षा केन्द्रों में किसी प्रकार का परिवर्तन नहीं किया गया है।
उक्त के सन्दर्भ में सभी शैक्षिक संस्थानों के प्रधानाचार्यों को निर्देशित किया जाता है कि राजकीय औधोगिक प्रशिक्षण संस्थान द्वारा प्रवेश चयन परीक्षा हेतु नामित नोडल प्रधानाचार्य को अपने विधालय के भवनों को परीक्षा केन्द्र के रूप में उपलब्ध कराना सुनिशिचत करें।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

March 2014
M T W T F S S
« Feb   Apr »
 12
3456789
10111213141516
17181920212223
24252627282930
31  
-->









 Type in