Categorized | Latest news, लखनऊ.

मुसिलम उलेमाओं ने आज सर्वप्रथम श्री मुलायम सिंह यादव से मुलाकात की और फिर मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव के साथ बैठक की।

Posted on 20 March 2014 by admin

cm-photo-02

हिन्दू-मुसिलम एकता का नारा गांधी जी के बाद श्री मुलायम सिंह यादव ने ही पेश किया। गांधी जी ने इस ताकत के बल पर अंग्रेजो को भारत छोड़ने को मजबूर कर दिया था। श्री मुलायम सिंह यादव ने फिरकापरस्त ताकतों को सिर नहीं उठाने दिया है। हम सबको र्इमानदारी से उनका साथ देना है ताकि देश मजबूत रहे और विकास में अवरोध न हो। श्री यादव के केन्द्र की सत्ता में रहने से मुसिलमो को सम्मान, सुरक्षा और समृद्धि हासिल होगी।Þ ये उदगार आज बड़ी संख्या में आए अमीर-ए-जमात, आर्इमा हजरात, मदरसों के नाजिमें आला तथा उलेमा-ए-इकराम ने व्यक्त किए।
मुसिलम उलेमाओं ने आज सर्वप्रथम श्री मुलायम सिंह यादव से मुलाकात की और फिर मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव के साथ बैठक की। श्री मुलायम सिंह यादव ने कहा कि देश के सामने सबसे बड़ी चुनौती है कि इस लोकसभा चुनाव में मतदाता सेेक्यूलर ताकतों को चुनेगें या फिरकापरस्त ताकतों को। फिरकापरस्त ताकतों के सत्ता में आने से देश की एकता और हिन्दू-मुसिलम इत्तिहाद पर असर पड़ेगा और सामाजिक तानाबाना टूट जाएगा। उन्होने कहा कि गुजरात में विकास का झूठ सामने आने के बाद जनता मुसिलमों के कत्लेआम के लिए नेरन्द्र मोदी को कभी माफ नहीं करेगी। इस मौके पर वरिष्ठ मंत्री श्री शिवपाल सिंह यादव, श्री अहमद हसन, कारागार मंत्री श्री राजेन्द्र चौधरी और प्रदेश सचिव श्री एस0आर0एस0यादव भी मौजूद थे।
पार्टी मुख्यालय में आए तमाम मुसिलम नुमाइंदो का स्वागत करते हुए मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी और सरकार हमेशा कमजोर और अन्याय के शिकार लोगों के साथ खड़ी रही है। उसने समाज के सभी वगर्ोे के लाभ की योजनाएं शुरू की तो उसके खिलाफ कुप्रचार शुरू हो गया। किसान, नौजवान, मुसलमान और गरीब की मदद प्राथमिकता से की गर्इ। लैपटाप, किसान बीमा, मुफत दवार्इ, मुफत सिंचार्इ, कन्या विधाधन, कबि्रस्तान की चहारदीवारी का निर्माण, सभी योजनाओं में मुसिलमो को 20 प्रतिशत का योगदान ये ऐसी योजनाएं है जिनका कहीं मुकाबला नहीं।
श्री अखिलेश यादव ने कहा कि कांग्रेस पहले से ही कमजोर है। उसकी 10 साल की उपलबिधयां कहीं नजर नहीं आती है। बसपा का भार्इचारा पता नहीं कहां गुम हो गया। भाजपा चालाक और फिरकापरस्त पार्टी है जो यूपी में मोदी के सहारे सीटें जीतकर सत्ता में आना चाहती है। उसका विकास से कोर्इ मतलब नहीं। मुजफफरनगर का दंगा भाजपा ने साजिशन भड़काया था पर उसे दो दिन में काबू में कर लिया गया। दंगा पीडि़तों को नौकरी, 15 लाख रूपए और फिर घर बनाने को 5 लाख तथा सामान खरीदने को 2 लाख रूपए दिए गए। उन्होने इसके लिए मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव को बधार्इ दी।
श्री अखिलेश यादव नेे कहा कि यूपी के चुनावो पर देश की निगाहें लगी है। यहां का परिणाम देश की राजनीति बदलेगा। नेताजी श्री मुलायम सिंह यादव के रहते फिरकापरस्त ताकतें अपनी कोशिशों और साजिशों से सफल नही होगी। समाजवादी पार्टी  उनसे सीधी लड़ार्इ को तैयार है। पहले वे रैलियों के मुकाबले में हार गए फिर विकास और उपलबिधयों में भी पिछड़ गए। कांग्रेस-भाजपा दोनों की अर्थनीति एक है। बड़े पूंजीघराने उनकी मदद में है।
मुख्यमंत्री जी ने मुसिलम समाज को याद दिलाया कि उनका और नेताजी का रिश्ता बहुत पुराना और भावनात्मक है। मुसिलमों की आवाज को कभी नेताजी ने दबने नहीं दिया। इस बार केन्द्र में तीसरे मोर्चे की सेक्यूलर सरकार बनेगी। नेताजी को दिल्ली में मजबूती से पहुचाने का हमें संकल्प लेना है।
वरिष्ठ मंत्री श्री शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि सच्चर कमेटी ने मुसिलमो की हालत दलितों से बदतर बतार्इ थी। कांग्रेस के सत्ता में रहते मुसिलमों की तादाद नौकरियों में घटती गर्इ है। यह मौका है जब मुसिलम भार्इ 100 प्रतिशत मतदान कर समाजवादी पार्टी को जिता सकते हैं। स्वास्थ्य मंत्री श्री अहमद हसन ने कहा कि समाजवादी पार्टी सरकार में एक भी मुसलमान दहतशतगर्दी में नही पकड़ा गया। जो गलत ढंग से बंद हो गए थे उन्हें छोड़ा गया।
इस मौके पर कर्इ मुसिलम उलेमाओं ने कहा कि कांग्रेस और भाजपा दोनों फिरकापरस्ती को बढ़ावा देनेवाली पार्टियां है। एक दीवार के पीछे है तो दूसरी सामने खड़ी है। मुसलमान सेक्युलर ताकतों के साथ रहता आया हैं। समाजवादी पार्टी ही ऐसी पार्टी है जो सेक्यूलर किरदार को आगे बढ़ाती है। मुसलमानों को कम्यूनल चेहरे को स्याह करना है।
आज नेताजी तथा मुख्यमंत्री जी से जो उलेमा और अमीर-ए-जमात मिले उनमें प्रमुख थे सर्वश्री मौलाना गुफरान साहब, मौ0 मेहंदी हसन, राजा नूर हसन, मौ0 अफजाल अहमद, मुफती सलीमउददीन, डा0 अली बख्श, हाजी मो0आरिफ, मौ0 मो0 अहमद नदवी, मौ0 असद उल्लाह नदवी, अब्दुल कादिर खान, हाफिज नूर उल्ला, मौ0 सगीर साहब, हाफिज रहमत अली, शौकत अली, मो0 तौकीर नदवी, कारी मो0 परवेज आलम, मो0 अफजाल, मौ0 मिफजाल, हाफिज यूनुस, मौ0 जसीमुददीन, नफीस अहमद, शकील अहमद, मो0 एबाद, फखरूल हसन चांद सैकड़ो आदि थे।
cm-photo-main

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Leave a Reply

You must be logged in to post a comment.

Advertise Here

Advertise Here

 

April 2024
M T W T F S S
« Sep    
1234567
891011121314
15161718192021
22232425262728
2930  
-->









 Type in