*खाकी वर्दी वालो के कारनामे-जनता की जुवानी * सफेद कुर्ते वाले नेताओ के कारनामे-जनता की जुवानी "upnewslive.com" पर, आप के पास है कोई जानकारी तो आप भी बन सकते है सिटी रिपोर्टर हमें मेल करे info@upnewslive.com पर या 09415508695 फ़ोन करे , मीडिया ग्रुप पेश करते है <UPNEWS>मोबाईल sms न्यूज़ एलर्ट के लिए अगर आप भी कहते है अपने और प्रदेश की खबरे अपने मोबाईल पर तो अपना <नाम-, पता-, अपना जॉब,- शहर का नाम, - टाइप कर 09415508695 पर sms, प्रदेश का पहला हिन्दी न्यूज़ पोर्टल जिसमे अपने प्रदेश की खबरें सरकार की योजनाएँ,प्रगति,मंत्रियो के काम की प्रगति www.upnewslive.com पर

Archive | देवरिया

‘‘छायावाद नवचेतना एवं नवजागरण का काव्यान्दोलन था।

Posted on 23 October 2015 by admin

‘‘छायावाद नवचेतना एवं नवजागरण का काव्यान्दोलन था। देवरिया की माटी में जन्मे डा. शम्भुनाथ सिंह ने वाराणसी को केन्द्र बनाकर समकालीन कवि गीतकारों के साथ मिलकर इस प्रगतिशील चेतना को नवस्वर प्रदान किया।’’ यह विचार साहित्यकार एवं दीनानाथ पाण्डेय महिला राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय के पूर्व प्राचार्य डा. दिवाकर प्रसाद तिवारी ने विश्व भोजपुरी सम्मेलन एवं डा. शम्भुनाथ सिंह शोध संथान के संयुक्त तत्वाधान में आयोजित ‘‘डाॅ शम्भुनाथ सिंह स्मृति समारोह एवं काव्य संध्या’’ में मुख्य अतिथि पद से व्यक्त किए। साहित्यिक पत्रिका ‘अंचल भारती’ के सम्पादक श्री जयनाथ मणि त्रिपाठी जी ने कहा कि उन्होने नवगीत को नई ऊँचाई और नूतन संस्कार दिया। वे छायावादोत्तर गीतधारा के सुयोग्य-सशक्त हस्ताक्षर थे।

कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे सुप्रसिद्ध नवगीतकार श्री गिरीधर ‘करूण’ ने कहा कि ‘‘छायावादी गीतो के अवसान के समय डाॅ. शम्भुनाथ सिंह ने नवगीतात्मकाता की शक्ति लेकर गीतों को एक सहज और सहज अभिव्यक्ति दी।‘‘

प्रारम्भ में अतिथियों का स्वागत करते हुए फाउण्डेशन के महासचिव एवं मुख्य कार्यकारी डा. राजीव कुमार सिंह ने कहा कि देवरिया की माटी के सपूत तथा हिन्दी गीतों को नया तेवर देने वाले तथा साहित्य की सभी विधाओ पर समान रूप से हस्तक्षेप रखने वालो मूर्धन्य साहित्यकार स्व. डा. शम्भुनाथ सिंह की जन्मशती समारोह श्रृंखला की कड़ी में आज यह कार्यक्रम देवरिया में आयोजित हो रहा है। इस श्रृंखला का उद्घाटन विगत 16 जून 2015 को वाराणसी में देश के शीर्षस्थ कवि-समालोचक डा. केदारनाथ सिंह ने किया था। उन्होने कहा कि देवरिया जिले के ग्राम- राउतपार अमेठिया में 17 जून 1916 को जन्मे डा. शम्भुनाथ सिंह का स्मारक उनके जन्म स्थान पर बनाने के लिए समाज के सभी वर्गो को आगे आने की जरूरत है।

कार्यक्रम के द्वितीय चरण में श्री योगेन्द्र नारायण मिश्र ‘वियोगी’ के संयोकत्व में आयोजित काव्य गोष्ठी में कवियों ने अपने काव्य सुमन अर्पित किए।

छेदी प्रसाद गुप्त ने पढ़ा-‘‘प्रशासन आजकल बा हो गइल, अन्धा और बहरा, भला फरियाद के सुनी, जहाँ बा धूर्तन का पहरा।’’ गौरी बाजार से आए सूर्यनारायण गुप्त ‘सूर्य’ ने कहा-‘‘चीर हरण आज भी है जारी, मौन है नारी’’

उत्तराखण्ड में कार्यरत डा. महेन्द्र प्रताप पाण्डेय ‘नन्द’ ने पढ़ा, ‘‘दुनिया निष्ठुर तुमको कहती, मुझसे नही सहा जाता है, मुझको इक लावारिस व्यक्ता, फेंकी नाम दिया जाता है।’’  दयाशंकर कुशवाहा ने पढ़ा, ‘‘चल रही कैसी हवा, जल रहा तन-मन यहाँ। छा रहा ये बबूल कैसे, खो गया चन्दन कहाँ।’’

मुझे चिंता नही उसकी, उसे चिंता हमारी है।
खुदा से कम नही है वो, मेरी बेटी जो प्यारी है।।

-योगेन्द्र तिवारी ‘‘योगी’’
देवी गीत-
‘‘आइल नवरात्रि त्योहार, सजि गइल मैया के घर-बार।
मलिया करेला पुकार, कि माई के पहरा आइल बा।।’’

-प्रस्तुति- शैलेष चन्द्र तिवारी

यह वक्त बदलता ही रहता है हर छन,चेहरा बदले पर नहीं बदलता दर्पण,
कैसे अनजाने भी पहचाने हो जाते हैं, मैने देखा है !’’
-उमाशंकर द्विवेदी
तीनो लोक जानेला, मईया दुर्गाकाली की तरे,
दर्शन दे द मईया हमके महतारी की तरे।।

-सौदागर सिंह

परिवर्तन से गुजर रही है मानवता की भाषा
तुम्ही कहो मै कैसे लिख दूँ जीवन की परिभाषा।।

-इन्द्रकुमार दीक्षित

जय आदि शक्ति देवी जननी, भगवती जयति दुर्गा माता,
सबसे सुन्दर सबसे पावन, अति मन भावन भारत माता।।

-विनोद पाण्डेय

वंसती विवाह के झोकों में, रूपयों का दिवार अड़ा है।
कैसे कहें संबध इसे, जब रिश्तों में व्यापार खड़ा है।।

-सच्चिदानन्द पाण्डेय

आह बाकी कराट बाकी है,उनसे मिलने की माह बाकी है।
जिन्दगी ने सजा सुना दी,अब तो केवल गुनाह बाकी है।।
-योगेन्द्र नारायण ‘वियोगी’

भाव नहीं तो आदर की, राह कहाॅ दिखती
भाव मिल जाते, तो आदर की आशा कहाॅ रहती।
मुलाकातें स्नेह की प्रतीक होती है जनाब
बिछुड़े हुओं से मिलने की आषा कहाॅ रहती।।
-कृष्ण मुरारी तिवारी

शहर-शहर गली आइल चुनाव बा
ओटवा के नाम पर समाज इ लुटात बा।
-अनिल गौतम

कार्यक्रम का संयोजन व संचालन श्री उद्भव मिश्र एवं धन्यवाद ज्ञापन पं. जगदीश उपाध्याय ने किया। इस अवसर पर सर्वश्री जगन्नाथ श्रीवास्तव, अभिनव मिश्र, रविन्द्र बरनवाल, राजेश मणि आदि उपस्थित थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव आज जनपद देवरिया में दिवंगत सांसद स्व0 मोहन सिंह की आत्मा की शानित हेतु उनके आवास पर आयोजित त्रयोदश संस्कार में समिमलित हुए।

Posted on 05 October 2013 by admin

pictu-2

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव आज जनपद देवरिया में दिवंगत सांसद स्व0 मोहन सिंह की आत्मा की शानित हेतु उनके आवास पर आयोजित त्रयोदश संस्कार में समिमलित हुए। उन्होंने स्व0 मोहन सिंह के चित्र पर माल्यार्पण कर अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की और उनके परिजनों के प्रति हार्दिक सहानुभूति एवं संवेदना व्यक्त की। उन्होंने शोक की इस घड़ी में परिजनों को ढांढ़स बंधाते हुए कहा कि श्री मोहन सिंह के निधन से पार्टी की अपूर्णीय क्षति हुर्इ है। वे समाजवादी सिद्धान्तों में विश्वास रखते थे।
श्री यादव ने इस अवसर पर कहा कि डा0 राम मनोहर लोहिया व नेताजी के साथ कंधे से कंधा मिलाकर समाजवादी विचाराधारा को आगे बढ़ाने के लिए स्व0 मोहन सिंह निरन्तर संघर्षरत रहे। उन्होंने गरीब व शोषित वर्गों के साथ-साथ किसानों की समस्याओं के समाधान के लिए सदैव आवाज उठार्इ। स्व0 सिंह ने अपने पूरे राजनैतिक जीवन में कमजोर व बेसहारों का साथ दिया। उनका सामाजिक व राजनैतिक जीवन बेदाग रहा। मुख्यमंत्री ने कहा कि दु:ख की इस बेला में प्रदेश सरकार व समाजवादी पार्टी पूरी तरह शोक संतप्त परिवार के साथ है।
इस अवसर पर नगर विकास मंत्री श्री मोहम्मद आजम खां ने भी शोक की घड़ी में परिजनों के प्रति सांत्वना व्यक्त करते हुए कहा कि स्व0 मोहन सिंह ने समाजवादी पार्टी को अपनी सोच एवं त्याग के बल पर मजबूती प्रदान की और उच्च शिखर पर पहुंचाया, जिसके लिए पार्टी सदैव आभारी रहेगी। प्रदेश के कारागार मंत्री श्री राजेन्æ चौधरी ने भी दु:ख की इस घड़ी में र्इश्वर से परिजनों के लिए धैर्य और हिम्मत प्रदान करने की प्रार्थना की। होमगार्ड मंत्री श्री ब्रह्रााशंकर त्रिपाठी ने कहा कि स्व0 मोहन सिंह के निधन से पूर्वांचल को एक बड़ा आघात लगा है। वे समाजवादी पार्टी के सच्चे सिपाही थे।
इस अवसर पर समाजवादी पाटी के पदाधिकारीगण, विधायकगण, कार्यकर्ता सहित शासन व प्रशासन के अधिकारी एवं गणमान्य नागरिक मौजूद थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

अटल संदेश यात्रा का शुभारम्भ हुआ

Posted on 30 March 2013 by admin

photo1_2_tarkulwaभारतीय जनता पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सूर्य प्रताप शाही के नेतृत्व में आज देवरिया जिले में तरकुल्वा में अटल संदेश यात्रा का शुभारम्भ हुआ वहां पर एक भारी सभा हुर्इ। सभा को सम्बोधित करते हुए पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सूर्यप्रताप शाही ने प्रदेश सरकार की कानून व्यवस्था और केन्द्र सरकार के भ्रष्टाचार घोटाले, मंहगार्इ और देश की सुरक्षा को लेकर केन्द्र सरकार को जमकर ललकारा।
इस सभा में अटल जी के शासनकाल की और भारतीय जनता पार्टी की उपलबिधयों का संदेश जनता तक पहुंचाना और वर्तमान केन्द्र व प्रदेश सरकार की भ्रष्टाचार, मंहगार्इ और जनविरोधी तुषिटकरण की नीतियों को उजागर करना इस यात्रा का मुख्य उददेशय है। उपरोक्त यात्रा 3 से 4 चरणों में होगी। 29 मार्च से 01 अप्रैल तक प्रथम चरण की यात्रा शुरू हो चुकी है। और द्वितीय चरण की यात्रा 6 से 10 अप्रैल तक होगी।
10 अप्रैल को देवरिया लोकसभा के रामपुर कारखाना विधानसभा में इस यात्रा का समापन होगा। इस यात्रा में भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष कलराज मिश्र  और प्रदेश अध्यक्ष डा0 लक्ष्मीकांत बाजपेयी का मार्गदर्शन प्राप्त होगा।
उपरोक्त यात्रा में भारतीय जनता पार्टी के जनमेजय सिंह, गंगा सिंह कुशवाहा, महेन्द्र सिंह यादव, जयप्रकाश निषाद, सज्जनमणी, मरकण्डे शाही, सुनील सिंह, विरेन्द्र जायसवाल, वेदव्यास सिंह, प्रकाश सिंह, नथुनी सिंह, अंगद तिवारी, सचिदानन्द राय सहित कर्इ कार्यकर्ताओं ने भाग लिया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

मुलाकात कर शोक संवेदना व्यक्त किया

Posted on 10 March 2013 by admin

विगत दिनांे कुण्डा, प्रतापगढ़ में शहीद हुए सी0ओ0 स्व0 जियाउल हक के परिजनों से मिलने आज अ0भा0 कंाग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष श्री राहुल गांधी जी, सांसद उनके गांव जुआफर, देवरिया पहुंचे। श्री गांधी के साथ प्रदेश कंाग्रेस अध्यक्ष डाॅ0 निर्मल खत्री जी, सांसद भी मौजूद रहे।
श्री गांधी काफी देर तक वहां पर रूके एवं शहीद जियाउल हक की पत्नी श्रीमती परवीन आजाद एवं परिजनों से मुलाकात कर शोक संवेदना व्यक्त किया। इसके उपरान्त श्री गांधी ने स्व0 हक की कब्र पर भी पहुंचकर श्रद्धासुमन अर्पित किया।
प्रदेश कंाग्रेस के प्रवक्ता जीशान हैदर ने बताया कि इस मौके पर श्री गांधी ने कहा कि किसी भी हाल में दोषियों को बख्शा नहीं जाना चाहिए वह चाहे जितना भी रसूखदार हो। उन्होने श्रीमती परवीन आजाद की ओर इशारा करते हुए कहा कि यहां बैठी हुई यह लड़की अकेली नहीं है, पूरी कांग्रेस पार्टी इनके साथ है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

उपचुनाव में प्रत्याशी घोषित किया गया

Posted on 02 February 2013 by admin

उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डाॅ0 निर्मल खत्री, सांसद ने आज जारी बयान में बताया कि उत्तर प्रदेश के जनपद देवरिया के विधानसभा क्षेत्र 340-भाटपार रानी में होने वाले उपचुनाव में कंाग्रेस पार्टी द्वारा श्री राघवेन्द्र वीर विक्रम सिंह (राघवेन्द्र) को प्रत्याशी घोषित किया गया है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

प्रत्याशी घोषित किया

Posted on 18 January 2013 by admin

समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष श्री  अखिलेश यादव ने जनपद देवरिया के विधानसभा क्षेत्र संख्या 340 भाटपार रानी के उपचुनाव हेतु पूर्व मंत्री स्व0 कामेश्वर उपाध्याय के पुत्र श्री आशुतोष उपाध्याय ’बबलू’ को प्रत्याशी घोषित किया है।
स्व0 कामेश्वर उपाध्याय राज्य मंत्रिमण्डल में खेलकूद एवं युवा कल्याण मंत्री थे जिनके निधन से सीट रिक्त हो गई है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

मुख्यमंत्री ने देवरिया में स्व0 कामेश्वर उपाध्याय तथा स्व0 हरिकेवल प्रसाद के शोक संतप्त परिजनों से मिलकर संवेदना व्यक्त की

Posted on 01 November 2012 by admin

deoriaउत्तर प्रदेश के मुख्यमत्री श्री अखिलेश यादव ने आज देवरिया पहुंचकर दिवंगत मंत्री स्व0 कामेश्वर उपाध्याय एवं पूर्व सांसद स्व0 हरिकेवल प्रसाद के शोक संतप्त परिजनों से भेंट कर अपनी संवेदना व्यक्त की। उन्होंने दोनों दिवंगत नेताओं को पार्टी का सच्चा सिपाही बताते हुए कहा कि दोनों नेताओं की कमी क्षेत्रवासियों के साथ-साथ पार्टी हमेशा महसूस करती रहेगी।
मुख्यमंत्री ने कहा कि वर्तमान समय मे कानून व्यवस्था मे काफी सुधार हुआ है। प्रदेश सरकार द्वारा विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं के माध्यम से लोगों को लाभान्वित किया जा रहा है। सरकार की मंशा है कि जनता को किसी प्रकार की कठिनाई न हो। समस्या के त्वरित निस्तारण के लिये तहसील दिवस का आयोजन किया जा रहा है। प्रदेश सरकार स्वास्थ्य सुविधाएं बेहतर करने के लिए प्रयास कर रही है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

सैकड़ों स्थानीय नागरिकों को भाजपा की सदस्यता प्रदान की

Posted on 15 July 2012 by admin

भारतीय जनता पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सूर्य प्रताप शाही ने आज देवरिया जिले के पथरदेवा विधान सभा के हरैया बसंतपुर मंडल के रामपुर दुली नामक गाँव में भारतीय जनता पार्टी के सदस्यता अभियान के दौरान सैकड़ों स्थानीय नागरिकों को भाजपा की सदस्यता प्रदान की। जिसको लेकर स्थानीय जनता में खासा उत्साह देखने को मिला। उन्होंने कार्यकर्ताओ के पार्टी के प्रति सच्चे सदस्यों के निर्माण का आह्वान किया, उन्होंने कार्यकर्ताओं को मैदान में जुट जाने का आह्वान किया। श्री शाही ने इस मौके पर प्रदेश की समाजवादी पार्टी की सरकार पर तीखे कटाक्ष करते हुुए कहा कि समाजवादी पार्टी की सरकार प्रदेश की जनता के साथ खिलवाड़ कर रही है, चार महीने के शासन काल में जनता के साथ जो हनीमून मनाया उसे जनता ने नकार दिया और भाजपा की तरफ रूख कर लिया है। नगरीय निकाय चुनाव में पार्टी (भाजपा) की लैंड स्लाईड विक्टरी इसका जीता जागता उदाहरण है। उन्होंने कहा कि देश की यू.पी.ए. सरकार को हटाने की क्षमता केवल भाजपा में ही है। देश की अखण्डता, सम्प्रभुता एवम् स्वच्छ प्रशासन के लिए भाजपा के लिए अभी से मैदान में जुट जाएं और पार्टी के द्वारा चलाये जा रहे सदस्यता अभियान को जन-जन तक ले जायें।
श्री शाही ने लखनऊ में टीईटी अभ्यर्थियों पर पुलिस द्वारा निर्मम कार्यवाही की निंदा की और इसके लिया राज्य सरकार को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि बसपा के शासन से आज के सपा के शासन में कोई बदलाव नहीं आया, आये दिन आन्दोलनों को कुचलने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने पथरदेवा विधानसभा क्षेत्र के तीन मण्डलों में सदस्यता प्रारम्भ की। इस अभियान के मौके पर देवरिया सदर के विधायक जन्मेजय सिंह, पथरदेवा विधानसभा प्रभारी नथुनी सिंह कुशवाहा, पूर्व जि.पं. सदस्य बेदव्यास सिंह, अशोक राव, राम कृपाल राव, मंडल अध्यक्ष डाॅ0 रामायण सिंह, भाजयुमो के जिला महामंत्री नवीन सिंह, सोनू मल्ल, रणजीत राव, विनोद राव, व्रत देव विश्वकर्मा, अखिलेश राय, उमेश सिंह रामशीष कुशवाहा, नागेन्द्र सिंह, पूर्णमासी आदि मौजूद थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

मजहब के आधार पर देश को एक बार फिर आरक्षण के नाम पर बांटने का कुत्सित प्रयास हो रहा है

Posted on 06 February 2012 by admin

sभारतीय जनता पार्टी के पथरदेवा में एक चुनावी जनसभा को सम्बोधित करते हुए भारतीय जनता पार्टी की वरिष्ठ नेत्री एवं लोकसभा में प्रतिपक्ष की नेता सुषमा स्वराज आज उ0प्र0 में देवरिया के पथरदेवा में एक चुनावी सभा को सम्बोधित कर रही थीं। उन्होंने कहा कि मजहब के आधार पर देश को एक बार फिर आरक्षण के नाम पर बांटने का कुत्सित प्रयास हो रहा है जबकि संविधान में साफ कहा गया है कि धर्म आधारित आरक्षण संभव नहीं है। लेकिन कांग्रेस पार्टी मुसलमानों के वोट बैंक को भुनाने के लिए मजहबी आधार पर आरक्षण देकर देश को एक बार फिर बांटने का प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि भाजपा मुसलमानों की विरोधी नहीं है और हम मुसलमानों के त्योहार में भी शरीक होते हैं लेकिन पाकिस्तान परस्त मुसलमानों को भारतीय जनता पार्टी कभी बर्दाश्त नहीं करेगी।
श्रीमती स्वराज ने कहा कि आज देश में केन्द्र सरकार की गलत नीतियों के कारण मंहगाई अपने चरम पर है। शहर में रहने वाला 32 रू0 और गांव में रहने वाला व्यक्ति 26 रू0 खर्च करता है तो वह अमीर कहलाता है। उन्होंने जनता का आह्वान किया कि भारतीय जनता पार्टी ही ऐसी पार्टी है जो देश की दशा और दिशा सुधार सकती है। खुदरा बाजार में विदेशी पूंजी निवेश पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि सरकार की यह योजना समाप्त नहीं हुई है कुछ दिन के लिए टली है। कांग्रेस यू0पी0 चुनाव को देख रही है। यदि उसे यहां सफलता मिलती है तो छोटे व्यवसायियों के थाली का निवाला भी इस योजना के माध्यम से छीन लेगी।
उन्होंने प्रदेश की बसपा सरकार पर प्रहार करते हुए कहा कि पूरा उ0प्र0 भ्रष्टाचार व अपराधियों के चंगुल में है। माया सरकार ने भ्रष्टाचार के सारे रिकार्ड तोड़ दिए हैं। सपा के गुण्डाराज से मुक्ति पाने के लिए जनता ने बसपा को चुना किन्तु बसपा ने भ्रष्टाचार की सारी हदें पार करते हुए प्रदेश को कंगाली के रास्ते पर ला दिया है। श्रीमती सुषमा स्वराज नेता पतिपक्ष ने लोगों से अपील की कि प्रदेश की खुशहाली के लिए भाजपा को भारी बहुमत से जिताएं। भाजपा ही प्रदेश को विकास और सुशासन दे सकती है। उन्होंने भाजपा अध्यक्ष सूर्य प्रताप शाही को रिकार्ड मतों से विजयी बनाने के लिए आमजन से समर्थन देने की बात कही।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

भाजपा दिखाएगी स्वराज से सुराज का रास्ता-आडवाणी

Posted on 04 February 2012 by admin

भारतीय जनता पार्टी के सर्वोच्च नेता एवं पूर्व उप प्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी ने देवरिया जनपद के पथरदेवा विधानसभा में विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए आम जनता से प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सूर्य प्रताप शाही को जिताने की जोरदार अपील की और कहा कि भारतीय जनता पार्टी ही देश में स्वराज से सुराज का रास्ता दिखाएगी क्योंकि अन्य पार्टियों ने भारत की गौरवशाली परम्परा को क्षतिग्रस्त किया है। यही ऐसा देश है जहां के केन्द्रीय मंत्री भ्रष्टाचार के मामले में जेल जाते है। आज केन्द्र की कांग्रेस सरकार को सदन में नेताओं और मीडिया की आलोचना तो सहनी ही पड़ती है साथ ही न्यायालयों की भी फटकार पड़ती है।
श्री आडवाणी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी मुसलमानों को वोट बैंक समझती रही है लेकिन मुसलमानों की भलाई के लिए आज तक इसने कोई भी काम नहीं किया है। एन0डी0ए0 के कार्यकाल को याद करते हुए उन्होंने कहा कि उस समय मंहगाई नहीं थी। जनता सुखी और प्रसन्न थी। वर्तमान सरकार से देश की प्रतिष्ठा को काफी धक्का लगा है। देश के विभाजन को याद करते हुए उन्होंने कहा कि विभाजन के समय 500 रजवाड़ों को भारत या पाकिस्तान को चुनने की आजादी दे दी गयी। यहीं से देश के दुर्दशा की नींव पड़ी। 20वीं सदी में आधी सदी अंग्रेजों के कब्जे में रही आधी सदी कांग्रेस के। इस सदी में भारत अपनी क्षमता के अनुरूप विकास नहीं कर पाया।
श्री आडवाणी ने कहा कि 40 दिन के सुराज यात्रा को भारतीय जनता पार्टी को केरल और तमिलनाडु जैसे क्षेत्रों में अपार जनसमर्थन प्राप्त हुआ जहां से पार्टी का कोई प्रतिनिधित्व नहीं है। इससे प्रतीत होता है कि लोग भ्रष्टाचार से ऊब चुके हैं। और बदलाव चाहते हैं। अयोध्या के राम मंदिर पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि माननीय उच्च न्यायालय के फैसले का स्वागत करना चाहिए और भव्य राम मंदिर निर्माण में सहयोग करना चाहिए। 20वीं सदी में यह मंदिर नहीं बन सका किन्तु 21वीं सदी में कोई ताकत राम मंदिर के निर्माण को नहीं रोक सकती।
उन्होंने कहा कि उ0प्र0 का चुनाव क्षेत्रवाद और जातिवाद में सिमट कर रह गया है। उ0प्र0 के ही चुनाव से देश की राजनीतिक भविष्य तय होगा। भारत का भविष्य बनाने के लिए उन्होंने जनता से आह्वान करते हुए कहा कि कांग्रेस को कहीं भी समर्थन नहीं मिलना चाहिए। इसके साथ ही उन्होने सपा और बसपा को भी देश के विकास में रोड़ा मानते हुए कहा कि उन्हें भी जनता अपना समर्थन न दे क्योंकि कांग्रेस पार्टी ने ही आजादी के 63 वर्षों में 44 वर्षों तक राज किया है। अब जब कि कांग्रेस पार्टी के लोग घूम घूम कर प्रचार कर रहे हैं कि उ0प्र0 में 22 वर्षों से कांग्रेस की सरकार न बनने से विकास कार्य अवरूद्ध है। भ्रष्टाचार के मुद्दे पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि उ0प्र0 की सरकार केन्द्र सरकार से भ्रष्टाचार का मुकाबला कर रही है।
श्री आडवाणी ने कहा कि जिन प्रदेश में भाजपा की सरकार है वहां आम आदमी खुशहाल है। उन्होंने पुनः अपील की प्रदेश के विकास और खुशहाली के लिए भारी बहुमत से आप भाजपा की सरकार बनाएं।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

December 2017
M T W T F S S
« Nov    
 123
45678910
11121314151617
18192021222324
25262728293031
-->









 Type in