Archive | देवरिया

देवरिया मेडिकल कॉलेज का नाम देवरहा बाबा के नाम पर होगा - योगी आदित्यनाथ

Posted on 26 April 2019 by admin

पूरे देश में भाजपा की लहर, 400 सीटों पर चुनाव जीतेगी भाजपा

देश के हर नागरिक और मतदाता की एक ही इच्छा है कि नरेन्द्र मोदी फिर से प्रधानमंत्री बनें

16योगी जी ने कहा - भ्रष्टाचार, नक्सलवाद, आतंकवाद के समर्थक है सपा-बसपा-कांग्रेस

पूर्वांचल की चीनी मिलों के मामले को सपा बसपा ने सुप्रीम कोर्ट में लटकाया नहीं तो यहां भी होती नई चीनी मिल

लखनऊ 26 अप्रैल 2019, कुशीनगर/देवरिया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि भाजपा पूरे देश में 400 सीटों पर चुनाव जीतेगी। पूरे देश में भाजपा की ही लहर है, देश के हर नागरिक और मतदाता की एक ही इच्छा है कि नरेन्द्र मोदी फिर से प्रधानमंत्री बनें। जब देश की जनता इस संकल्प के साथ अडिग होकर जुड़ चुकी है तो कोई भी ताकत नरेंद्र मोदी को दोबारा प्रधानमंत्री बनने से रोक नहीं सकती है। योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि देवरिया में जो मेडिकल कॉलेज बन रहा है, उसका नाम पूज्य संत देवरहा बाबा के नाम पर होगा।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को कुशीनगर और देवरिया में जनसभा को संबोधित कर रहे थे। योगी जैसे ही मंच पर पहुंचे, चारों तरफ से जय श्रीराम के जयकारे लगने लगे। उपस्थित जनसमूह ने भारत माता की जय के साथ योगी का स्वागत किया। योगी जी ने कहा कि याद करिये आज से पांच साल पहले का वह समय, जब कांग्रेस का कुशासन था। कांग्रेस ने 10 सालों तक राज किया। आजादी के बाद लगभग 55 साल तक कांग्रेस की सरकारें देश में रहीं। ना जाने कौन-कौन से घोटाले सामने आते थे। कामनवेल्थ, टूजी और थ्रीजी जैसे घोटाले हुए। उस वक्त के प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह कहते थे कि देश के संसाधनों पर पहला हक मुसलमानों का है।
योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कांग्रेस की सरकार में 270 से ज्यादा जिले नक्सलवाद, आतंकवाद और उग्रवाद से प्रभावित थे। हमारे जवान और नागरिक मारे जाते थे, सरकार खामोश रहती थी। पाकिस्तान हमारे जवानों के सिर काट ले जाता था। चीन भारत की सीमा में अंदर घुस आता था, लेकिन भाजपा सरकार के आने और नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने बाद स्थितियां बदली हैं। अब 5 जिलों में आतंकवाद और नक्सलवाद रह गया है, मोदी जी दोबारा प्रधानमंत्री बनने जा रहे हैं, जिससे इन पांच जिलों को भी नक्सलवाद और आतंकवाद से मुक्ति मिल जाएगी। योगी जी ने कहा कि पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी ने लोकतंत्र पर कब्जा कर रखा है। इस बार वहां भी भारतीय जनता पार्टी भारी मतों से जीतेगी। इतिहास में पहली बार ऐसा हो रहा है जब जागरुक मतदाता जाति और मजहब से ऊपर उठकर मोदी जी को प्रधानमंत्री बनाने के लिए भाजपा को वोट कर रहे हैं।
योगी जी ने कहा कि मोदी ने पांच वर्षों में डेढ़ करोड़ गरीबों को मकान दिये, सात करोड़ महिलाओं को रसोई गैस कनेक्शन दिये। साढ़े 12 करोड़ किसानों को किसान सम्मान निधि योजना का लाभ दिया, 37 करोड़ लोगों के जन-धन खाते खुलवाये। आयुष्मान भारत के तहत सालाना पांच लाख रुपये के इलाज की व्यवस्था करवाई गई है। योगी जी ने कहा कि कांग्रेस का घोषणापत्र देश में नक्सलवाद और आतंकवाद को बढ़ावा देने वाला है। जो सीधे-सीधे देश के 130 करोड़ जनता का अपमान है। कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में देशद्रोह के खिलाफ कानून में नरमी बरतने की बात की है। यह हमारे शहीदों और सैनिकों के लिए सबसे बड़ा अपमान है।
योगी जी ने कहा कि प्रदेश में किसानों का कर्ज माफ किया है। हमारी सरकार ने सुनिश्चित किया है कि किसानों को लागत से डेढ़ गुना दाम प्राप्त हो। आज किसान के उपज को खरीदने की व्यवस्था क्रय केंद्रों के माध्यम से की गई है। किसान के खाते में सीधे पैसा आ रहा है। इसकी व्यवस्था सुनिश्चित कराई है। सपा-बसपा की सरकारों में गन्ना किसानों का भुगतान नहीं हो पाया था, हमारी सरकार आने के बाद पिछले 6 वर्षों का गन्ना भुगतान किया गया। हमने ये भी तय किया है कि जब तक किसानों के खेत में गन्ना रहेगा, कोई चीनी मिल बंद नहीं होगी।
योगी जी ने कहा कि सपा और बसपा की सरकारों ने चीनी मिल मामले को सुप्रीम कोर्ट में उलझाया नहीं होता तो आज पिपराइच चीनी मिल की तरह देवरिया में भी नई चीनी मिल लग चुकी होती। पिछली सरकारों की गलत नीतियों के कारण यहां का गन्ना किसान तबाह हो गया। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में अनेक तरह के उद्योग लग रहे हैं। जिससे यहां के नौजवानों को रोजगार की व्यवस्था होगी। हम ऐसी व्यवस्था बनाएंगे जिससे पूर्वांचल के नौजवानों को रोजगार के लिए पलायन न करना पड़े।
योगी जी ने कहा कि आप लोगों ने देखा होगा कि उत्तर प्रदेश सरकार ने प्रयागराज में एक भव्य और दिव्य कुम्भ का आयोजन किया। 24 करोड़ से ज्यादा श्रद्धालु आए और अविरल गंगा और निर्मल गंगा के दर्शन किए। कुम्भ में इतनी भीड़ के बाद सुरक्षा और स्वच्छता में सरकार ने कोई कमी नहीं आने दी।

Comments (0)

सेना पर सवाल उठाने वालों से देश आहत है - डा0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय

Posted on 11 April 2019 by admin

दलितों को ठगने का काम कर रहे हैं बुआ और बबुआ

लखनऊ 11 अप्रैल 2019, भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डा0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने पुलवामा आतंकी हमले पर कहा कि शहीदों की आत्मा की शांति के लिए तेरहवीं होने से पहले ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एयर स्ट्राईक करके बालाकोट को तबाह कर दिया और हमारे जवानों की आत्मा को पूर्ण शांति दी। ऐसा ही मजबूत नेता हिंदुस्तान को आगे लेकर जाएगा इसलिए हमको और आपको ऐसे मजबूत नेता के साथ खड़ा रहना है। और उन्हें फिर से प्रधानमंत्री बनाना है। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडेय ने गुरुवार को देवरिया, जौनपुर और आजमगढ़ में विजय संकल्प रैली करके प्रत्याशियों के पक्ष में वोट मांगे। इस दौरान उन्होंने पाकिस्तान पर किए गए हमले का जिक्र करते हुए राष्ट्रहित में वोट मांगा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में जिस तरह से पाकिस्तान को जवाब दिया गया, वह अपने आप में अलग था। img-20190411-wa0109
प्रदेश अध्यक्ष ने आजमगढ़ की सभा में अखिलेश यादव पर भी निशाना साधा और समाजवादी पार्टी के घमासान के बारे में कहा कि जो पुत्र अपने बाप का नहीं हुआ, वह जनता का कैसे होगा। उन्होंने कहा अखिलेश यादव जिस तरह से सेना से सबूत मांगे है, उससे उन्होंने सेना के पुरुषार्थ पर ही सवाल खड़ा कर दिया है। उन्होंने कहा कि इससे देश आहत है। सेना किसी की नहीं है। नेताओं को ऐसे बयानों को देने से बचना चाहिए। एक वो दिन थे जब भारत पर आतंकी हमला होता था कोई कार्रवाई नही होती थी लेकिन आपने देखा की हमारे प्रधानमंत्री ने पुलवामा में आतकी हमले का तुरंत बदला लिया और आतंकियों को तबाह कर दिया। हमने बरामूला में पाकिस्तान में घुस कर मारा है इसलिए अब आपको तय करना देश में मजबूत सरकार चाहिए की मजबूर सरकार।
प्रदश भाजपा अध्यक्ष महेंद्र पाण्डेय ने कहाकि की दलितो के नाम पर बुआ और बबुआ सिर्फ ठगने का काम कर रहे हैं जबकि भाजपा दलितो की जिंदगी को सुधारने का प्रयास कर रही है। बुआ भतीजे के गठबंधन पर प्रहार करते हुए इसे जेल जाने से बचने का जुगाड बताया। मायावती और अखिलेश पर महागठबंधन का तंज कसते हुए प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र पांडेय ने कहा कि अखिलेश यादव ऐसा कौन सा काम करते है जिससे लखनऊ में उनका 300 कमरों का होटल बन रहा है। मायावती ऐसी कौन सी फैक्ट्री चलाती हैं जो 45 करोड़ का टैक्स भरती हैं। कांग्रेस पर वार करते हुए उन्होंने कहा कि इस बार अमेठी व रायबरेली की जनता कांग्रेस को सबक सिखा देगी। जिले की जनता इस बार गांधी परिवार को सबक सिखाने के लिए पूरी तरह से तैयार है। प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि यूपी में योगी सरकार के शासन में 18 लाख गरीबों को आवास दिया गया। भाजपा ने अपने संकल्प में 75 लक्ष्य तय किए हैं और इसी संकल्प पत्र से नए भारत का निर्माण होगा।
डा0 पाण्डेय ने कहा कि प्रयाग के कुम्भ मंे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी ने दलितों के पैर धोकर महात्मा गांधी की परम्परा को आगे बढ़ाया है आज आशीर्वाद मिलना प्रारम्भ हो गया है। उन्होंने कहा कि दलितों के नाम पर मायावती जी ने बहुत दौलत बटोरी है। उन्होंने 36 टिकट बड़े उद्योगपतियों को बेच दिए है। दलित वर्ग ने बसपा को करारा जबाव दिया है। डा0 पाण्डेय ने कहा कि यह चुनाव परिवारिक राजनीतिक विरासत बचाने वालों तथा देश की 130 करोड़ जनता को अपना परिवार मानने वाले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के बीच है।

Comments (0)

राम मंदिर हमारी आस्था व श्रद्धा का केन्द्र है - डा. महेन्द्र नाथ पाण्डेय

Posted on 22 September 2018 by admin

देवरिया/लखनऊ 22 सितम्बर 2018, भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डा. महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने आज जनपद देवरिया और कुशीनगर की मतदाता सूची पुनरीक्षण अभियान की बैठक में बोलते हुए कहा कि इस बार का चुनाव विकास और सुशासन पर लड़ा जाएगा। जब विपक्ष को केन्द्र और राज्य सरकारों के कार्यो में कोई कमी दिख नहीं रही है तो वह झूठ की दीवार खडा़कर जनता को बहकाने में लगा है। मोदी सरकार पूरी ईमानदारी से काम कर रही है। बूथ स्तर पर मतदाता पुनरीक्षण अभियान को गति दें। प्रदेश व केन्द्र सरकार की उपलब्धियों को घर-घर पहुंचायें। भारतीय जनता पार्टी ने एक पारदर्शी सरकार दी है। आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व से देश का सम्मान बढा है। देश मजबूत हुआ है, देश में विकास हुआ है। देश को मोदी सरकार की जरूरत है, हमें भी पूरी निष्ठा से सरकार द्वारा किये गए कार्यो को ईमानदारी से जनता के बीच में ले जाईये। देश में भाजपा को रोकने के लिए विरोधी बेमेल गठबन्धन बनाने का प्रयास कर रहे है। जनता इनको नकार चुकी है। विपक्ष के पास नरेन्द्र मोदी के विरोध के अलावा कोई मुद्दा नहीं है। कौन इनका नेता होगा स्पष्ट नहीं है। क्या कार्यक्रम होगा वह स्पष्ट नहीं है। माननीय मोदी जी के नेतृत्व में इस देश का सम्मान सुरक्षित है।
भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डा. महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि एससी-एसटी एक्ट का दुरुपयोग कदापि बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। 1950 में संविधान अंगीकार किया गया। इसे तैयार करने के लिए 1947 में संविधान सभा बैठी थी, उसमें 75 फीसद सदस्य सामान्य वर्ग के थे। एससी-एसटी व पिछड़ों को बराबरी पर लाने का संविधान में प्राविधान किया। यह एक जागरूक समाज है।
डा. पांडेय ने कहा कि राम मंदिर हमारी आस्था व श्रद्धा का केन्द्र है। राम मंदिर कानून सम्मत रास्ते से बने, इसके लिए हम कटिबद्ध हैं। राम मंदिर का निर्माण हो, इसका भाजपा पूर्ण समर्थन करती है। अयोध्या में राम मंदिर सर्वसम्मति बने इसके लिए भाजपा प्रयास कर रही है। भारत की जनता जानती है कि राम का जन्म अयोध्या में हुआ था। जनता चाहती है कि वहां राम का मंदिर बनना चाहिए। हर भारतवासी की भावना ही भाजपा की भावना है। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक मोहन भागवत की तरफ से राम मंदिर मुद्दे पर दिए गए बयान स्वागत योग्य है।
डा. पाण्डेय ने कहा कि कोई भी कानून हाथ में लेने की कोशिश करेगा तो सख्त कदम उठाए जाएंगे। योगी सरकार में जनता भयमुक्त और अपराधी भययुक्त है। केंद्र व प्रदेश सरकार द्वारा कराए जा रहे विकास कार्यों को जनता के बीच ले जाने का कार्य कार्यकर्ता करते हैं। प्रदेश में जनता के लिए सर्वाधिक शौचालय व प्रधानमंत्री आवास बन रहे हैं। सौभाग्य योजना व उज्ज्वला योजना का लाभ गरीबों को मिल रहा है। निर्वाचन आयोग की तरफ से मतदाता पुनरीक्षण अभियान चल रहा है। इसमें मतदाताओं की समीक्षा हो जाए और अवांछनीय नाम बाहर किया जा सके, इसके लिए जिलेवार बैठककर कार्यकर्ताओं से विचार-विमर्श किया जा रहा है। 2019 में लोकसभा चुनाव विकास व भाजपा की केंद्र व प्रदेश सरकारों के लोक कल्याण के योगदान पर लड़ा जाएगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में सभी समाज का साथ लेकर हम सबल रहेंगे।
इस कार्यक्रम में क्षेत्रीय अध्यक्ष डा. धर्मेन्द्र सिंह, प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री सूर्य प्रताप शाही, मंत्री जय प्रकाश निषाद, संासद राजेश पाण्डेय, रविन्द्र कुशवाहा, विधायक रजनीकान्त मणि, पवन केडिया, जटाशंकर त्रिपाठी, कमलेश शुक्ला, जन्मेयजय सिंह, काली प्रसाद, जिलाध्यक्ष देवरिया महेन्द्र यादव, जिलाध्यक्ष कुशीनगर जय प्रकाश शाही, प्रदेश प्रवक्ता शलभ मणि त्रिपाठी। देवेन्द्र यादव, प्रेमचन्द्र मिश्रा, जितेन्द्र प्रताप राव, अजय तिवारी, सज्जन मणि त्रिपाठी आदि उपस्थित थे।

Comments (0)

‘‘छायावाद नवचेतना एवं नवजागरण का काव्यान्दोलन था।

Posted on 23 October 2015 by admin

‘‘छायावाद नवचेतना एवं नवजागरण का काव्यान्दोलन था। देवरिया की माटी में जन्मे डा. शम्भुनाथ सिंह ने वाराणसी को केन्द्र बनाकर समकालीन कवि गीतकारों के साथ मिलकर इस प्रगतिशील चेतना को नवस्वर प्रदान किया।’’ यह विचार साहित्यकार एवं दीनानाथ पाण्डेय महिला राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय के पूर्व प्राचार्य डा. दिवाकर प्रसाद तिवारी ने विश्व भोजपुरी सम्मेलन एवं डा. शम्भुनाथ सिंह शोध संथान के संयुक्त तत्वाधान में आयोजित ‘‘डाॅ शम्भुनाथ सिंह स्मृति समारोह एवं काव्य संध्या’’ में मुख्य अतिथि पद से व्यक्त किए। साहित्यिक पत्रिका ‘अंचल भारती’ के सम्पादक श्री जयनाथ मणि त्रिपाठी जी ने कहा कि उन्होने नवगीत को नई ऊँचाई और नूतन संस्कार दिया। वे छायावादोत्तर गीतधारा के सुयोग्य-सशक्त हस्ताक्षर थे।

कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे सुप्रसिद्ध नवगीतकार श्री गिरीधर ‘करूण’ ने कहा कि ‘‘छायावादी गीतो के अवसान के समय डाॅ. शम्भुनाथ सिंह ने नवगीतात्मकाता की शक्ति लेकर गीतों को एक सहज और सहज अभिव्यक्ति दी।‘‘

प्रारम्भ में अतिथियों का स्वागत करते हुए फाउण्डेशन के महासचिव एवं मुख्य कार्यकारी डा. राजीव कुमार सिंह ने कहा कि देवरिया की माटी के सपूत तथा हिन्दी गीतों को नया तेवर देने वाले तथा साहित्य की सभी विधाओ पर समान रूप से हस्तक्षेप रखने वालो मूर्धन्य साहित्यकार स्व. डा. शम्भुनाथ सिंह की जन्मशती समारोह श्रृंखला की कड़ी में आज यह कार्यक्रम देवरिया में आयोजित हो रहा है। इस श्रृंखला का उद्घाटन विगत 16 जून 2015 को वाराणसी में देश के शीर्षस्थ कवि-समालोचक डा. केदारनाथ सिंह ने किया था। उन्होने कहा कि देवरिया जिले के ग्राम- राउतपार अमेठिया में 17 जून 1916 को जन्मे डा. शम्भुनाथ सिंह का स्मारक उनके जन्म स्थान पर बनाने के लिए समाज के सभी वर्गो को आगे आने की जरूरत है।

कार्यक्रम के द्वितीय चरण में श्री योगेन्द्र नारायण मिश्र ‘वियोगी’ के संयोकत्व में आयोजित काव्य गोष्ठी में कवियों ने अपने काव्य सुमन अर्पित किए।

छेदी प्रसाद गुप्त ने पढ़ा-‘‘प्रशासन आजकल बा हो गइल, अन्धा और बहरा, भला फरियाद के सुनी, जहाँ बा धूर्तन का पहरा।’’ गौरी बाजार से आए सूर्यनारायण गुप्त ‘सूर्य’ ने कहा-‘‘चीर हरण आज भी है जारी, मौन है नारी’’

उत्तराखण्ड में कार्यरत डा. महेन्द्र प्रताप पाण्डेय ‘नन्द’ ने पढ़ा, ‘‘दुनिया निष्ठुर तुमको कहती, मुझसे नही सहा जाता है, मुझको इक लावारिस व्यक्ता, फेंकी नाम दिया जाता है।’’  दयाशंकर कुशवाहा ने पढ़ा, ‘‘चल रही कैसी हवा, जल रहा तन-मन यहाँ। छा रहा ये बबूल कैसे, खो गया चन्दन कहाँ।’’

मुझे चिंता नही उसकी, उसे चिंता हमारी है।
खुदा से कम नही है वो, मेरी बेटी जो प्यारी है।।

-योगेन्द्र तिवारी ‘‘योगी’’
देवी गीत-
‘‘आइल नवरात्रि त्योहार, सजि गइल मैया के घर-बार।
मलिया करेला पुकार, कि माई के पहरा आइल बा।।’’

-प्रस्तुति- शैलेष चन्द्र तिवारी

यह वक्त बदलता ही रहता है हर छन,चेहरा बदले पर नहीं बदलता दर्पण,
कैसे अनजाने भी पहचाने हो जाते हैं, मैने देखा है !’’
-उमाशंकर द्विवेदी
तीनो लोक जानेला, मईया दुर्गाकाली की तरे,
दर्शन दे द मईया हमके महतारी की तरे।।

-सौदागर सिंह

परिवर्तन से गुजर रही है मानवता की भाषा
तुम्ही कहो मै कैसे लिख दूँ जीवन की परिभाषा।।

-इन्द्रकुमार दीक्षित

जय आदि शक्ति देवी जननी, भगवती जयति दुर्गा माता,
सबसे सुन्दर सबसे पावन, अति मन भावन भारत माता।।

-विनोद पाण्डेय

वंसती विवाह के झोकों में, रूपयों का दिवार अड़ा है।
कैसे कहें संबध इसे, जब रिश्तों में व्यापार खड़ा है।।

-सच्चिदानन्द पाण्डेय

आह बाकी कराट बाकी है,उनसे मिलने की माह बाकी है।
जिन्दगी ने सजा सुना दी,अब तो केवल गुनाह बाकी है।।
-योगेन्द्र नारायण ‘वियोगी’

भाव नहीं तो आदर की, राह कहाॅ दिखती
भाव मिल जाते, तो आदर की आशा कहाॅ रहती।
मुलाकातें स्नेह की प्रतीक होती है जनाब
बिछुड़े हुओं से मिलने की आषा कहाॅ रहती।।
-कृष्ण मुरारी तिवारी

शहर-शहर गली आइल चुनाव बा
ओटवा के नाम पर समाज इ लुटात बा।
-अनिल गौतम

कार्यक्रम का संयोजन व संचालन श्री उद्भव मिश्र एवं धन्यवाद ज्ञापन पं. जगदीश उपाध्याय ने किया। इस अवसर पर सर्वश्री जगन्नाथ श्रीवास्तव, अभिनव मिश्र, रविन्द्र बरनवाल, राजेश मणि आदि उपस्थित थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव आज जनपद देवरिया में दिवंगत सांसद स्व0 मोहन सिंह की आत्मा की शानित हेतु उनके आवास पर आयोजित त्रयोदश संस्कार में समिमलित हुए।

Posted on 05 October 2013 by admin

pictu-2

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव आज जनपद देवरिया में दिवंगत सांसद स्व0 मोहन सिंह की आत्मा की शानित हेतु उनके आवास पर आयोजित त्रयोदश संस्कार में समिमलित हुए। उन्होंने स्व0 मोहन सिंह के चित्र पर माल्यार्पण कर अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की और उनके परिजनों के प्रति हार्दिक सहानुभूति एवं संवेदना व्यक्त की। उन्होंने शोक की इस घड़ी में परिजनों को ढांढ़स बंधाते हुए कहा कि श्री मोहन सिंह के निधन से पार्टी की अपूर्णीय क्षति हुर्इ है। वे समाजवादी सिद्धान्तों में विश्वास रखते थे।
श्री यादव ने इस अवसर पर कहा कि डा0 राम मनोहर लोहिया व नेताजी के साथ कंधे से कंधा मिलाकर समाजवादी विचाराधारा को आगे बढ़ाने के लिए स्व0 मोहन सिंह निरन्तर संघर्षरत रहे। उन्होंने गरीब व शोषित वर्गों के साथ-साथ किसानों की समस्याओं के समाधान के लिए सदैव आवाज उठार्इ। स्व0 सिंह ने अपने पूरे राजनैतिक जीवन में कमजोर व बेसहारों का साथ दिया। उनका सामाजिक व राजनैतिक जीवन बेदाग रहा। मुख्यमंत्री ने कहा कि दु:ख की इस बेला में प्रदेश सरकार व समाजवादी पार्टी पूरी तरह शोक संतप्त परिवार के साथ है।
इस अवसर पर नगर विकास मंत्री श्री मोहम्मद आजम खां ने भी शोक की घड़ी में परिजनों के प्रति सांत्वना व्यक्त करते हुए कहा कि स्व0 मोहन सिंह ने समाजवादी पार्टी को अपनी सोच एवं त्याग के बल पर मजबूती प्रदान की और उच्च शिखर पर पहुंचाया, जिसके लिए पार्टी सदैव आभारी रहेगी। प्रदेश के कारागार मंत्री श्री राजेन्æ चौधरी ने भी दु:ख की इस घड़ी में र्इश्वर से परिजनों के लिए धैर्य और हिम्मत प्रदान करने की प्रार्थना की। होमगार्ड मंत्री श्री ब्रह्रााशंकर त्रिपाठी ने कहा कि स्व0 मोहन सिंह के निधन से पूर्वांचल को एक बड़ा आघात लगा है। वे समाजवादी पार्टी के सच्चे सिपाही थे।
इस अवसर पर समाजवादी पाटी के पदाधिकारीगण, विधायकगण, कार्यकर्ता सहित शासन व प्रशासन के अधिकारी एवं गणमान्य नागरिक मौजूद थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

अटल संदेश यात्रा का शुभारम्भ हुआ

Posted on 30 March 2013 by admin

photo1_2_tarkulwaभारतीय जनता पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सूर्य प्रताप शाही के नेतृत्व में आज देवरिया जिले में तरकुल्वा में अटल संदेश यात्रा का शुभारम्भ हुआ वहां पर एक भारी सभा हुर्इ। सभा को सम्बोधित करते हुए पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सूर्यप्रताप शाही ने प्रदेश सरकार की कानून व्यवस्था और केन्द्र सरकार के भ्रष्टाचार घोटाले, मंहगार्इ और देश की सुरक्षा को लेकर केन्द्र सरकार को जमकर ललकारा।
इस सभा में अटल जी के शासनकाल की और भारतीय जनता पार्टी की उपलबिधयों का संदेश जनता तक पहुंचाना और वर्तमान केन्द्र व प्रदेश सरकार की भ्रष्टाचार, मंहगार्इ और जनविरोधी तुषिटकरण की नीतियों को उजागर करना इस यात्रा का मुख्य उददेशय है। उपरोक्त यात्रा 3 से 4 चरणों में होगी। 29 मार्च से 01 अप्रैल तक प्रथम चरण की यात्रा शुरू हो चुकी है। और द्वितीय चरण की यात्रा 6 से 10 अप्रैल तक होगी।
10 अप्रैल को देवरिया लोकसभा के रामपुर कारखाना विधानसभा में इस यात्रा का समापन होगा। इस यात्रा में भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष कलराज मिश्र  और प्रदेश अध्यक्ष डा0 लक्ष्मीकांत बाजपेयी का मार्गदर्शन प्राप्त होगा।
उपरोक्त यात्रा में भारतीय जनता पार्टी के जनमेजय सिंह, गंगा सिंह कुशवाहा, महेन्द्र सिंह यादव, जयप्रकाश निषाद, सज्जनमणी, मरकण्डे शाही, सुनील सिंह, विरेन्द्र जायसवाल, वेदव्यास सिंह, प्रकाश सिंह, नथुनी सिंह, अंगद तिवारी, सचिदानन्द राय सहित कर्इ कार्यकर्ताओं ने भाग लिया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

मुलाकात कर शोक संवेदना व्यक्त किया

Posted on 10 March 2013 by admin

विगत दिनांे कुण्डा, प्रतापगढ़ में शहीद हुए सी0ओ0 स्व0 जियाउल हक के परिजनों से मिलने आज अ0भा0 कंाग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष श्री राहुल गांधी जी, सांसद उनके गांव जुआफर, देवरिया पहुंचे। श्री गांधी के साथ प्रदेश कंाग्रेस अध्यक्ष डाॅ0 निर्मल खत्री जी, सांसद भी मौजूद रहे।
श्री गांधी काफी देर तक वहां पर रूके एवं शहीद जियाउल हक की पत्नी श्रीमती परवीन आजाद एवं परिजनों से मुलाकात कर शोक संवेदना व्यक्त किया। इसके उपरान्त श्री गांधी ने स्व0 हक की कब्र पर भी पहुंचकर श्रद्धासुमन अर्पित किया।
प्रदेश कंाग्रेस के प्रवक्ता जीशान हैदर ने बताया कि इस मौके पर श्री गांधी ने कहा कि किसी भी हाल में दोषियों को बख्शा नहीं जाना चाहिए वह चाहे जितना भी रसूखदार हो। उन्होने श्रीमती परवीन आजाद की ओर इशारा करते हुए कहा कि यहां बैठी हुई यह लड़की अकेली नहीं है, पूरी कांग्रेस पार्टी इनके साथ है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

उपचुनाव में प्रत्याशी घोषित किया गया

Posted on 02 February 2013 by admin

उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डाॅ0 निर्मल खत्री, सांसद ने आज जारी बयान में बताया कि उत्तर प्रदेश के जनपद देवरिया के विधानसभा क्षेत्र 340-भाटपार रानी में होने वाले उपचुनाव में कंाग्रेस पार्टी द्वारा श्री राघवेन्द्र वीर विक्रम सिंह (राघवेन्द्र) को प्रत्याशी घोषित किया गया है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

प्रत्याशी घोषित किया

Posted on 18 January 2013 by admin

समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष श्री  अखिलेश यादव ने जनपद देवरिया के विधानसभा क्षेत्र संख्या 340 भाटपार रानी के उपचुनाव हेतु पूर्व मंत्री स्व0 कामेश्वर उपाध्याय के पुत्र श्री आशुतोष उपाध्याय ’बबलू’ को प्रत्याशी घोषित किया है।
स्व0 कामेश्वर उपाध्याय राज्य मंत्रिमण्डल में खेलकूद एवं युवा कल्याण मंत्री थे जिनके निधन से सीट रिक्त हो गई है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

मुख्यमंत्री ने देवरिया में स्व0 कामेश्वर उपाध्याय तथा स्व0 हरिकेवल प्रसाद के शोक संतप्त परिजनों से मिलकर संवेदना व्यक्त की

Posted on 01 November 2012 by admin

deoriaउत्तर प्रदेश के मुख्यमत्री श्री अखिलेश यादव ने आज देवरिया पहुंचकर दिवंगत मंत्री स्व0 कामेश्वर उपाध्याय एवं पूर्व सांसद स्व0 हरिकेवल प्रसाद के शोक संतप्त परिजनों से भेंट कर अपनी संवेदना व्यक्त की। उन्होंने दोनों दिवंगत नेताओं को पार्टी का सच्चा सिपाही बताते हुए कहा कि दोनों नेताओं की कमी क्षेत्रवासियों के साथ-साथ पार्टी हमेशा महसूस करती रहेगी।
मुख्यमंत्री ने कहा कि वर्तमान समय मे कानून व्यवस्था मे काफी सुधार हुआ है। प्रदेश सरकार द्वारा विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं के माध्यम से लोगों को लाभान्वित किया जा रहा है। सरकार की मंशा है कि जनता को किसी प्रकार की कठिनाई न हो। समस्या के त्वरित निस्तारण के लिये तहसील दिवस का आयोजन किया जा रहा है। प्रदेश सरकार स्वास्थ्य सुविधाएं बेहतर करने के लिए प्रयास कर रही है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

March 2024
M T W T F S S
« Sep    
 123
45678910
11121314151617
18192021222324
25262728293031
-->









 Type in