*खाकी वर्दी वालो के कारनामे-जनता की जुवानी * सफेद कुर्ते वाले नेताओ के कारनामे-जनता की जुवानी "upnewslive.com" पर, आप के पास है कोई जानकारी तो आप भी बन सकते है सिटी रिपोर्टर हमें मेल करे info@upnewslive.com पर या 09415508695 फ़ोन करे , मीडिया ग्रुप पेश करते है <UPNEWS>मोबाईल sms न्यूज़ एलर्ट के लिए अगर आप भी कहते है अपने और प्रदेश की खबरे अपने मोबाईल पर तो अपना <नाम-, पता-, अपना जॉब,- शहर का नाम, - टाइप कर 09415508695 पर sms, प्रदेश का पहला हिन्दी न्यूज़ पोर्टल जिसमे अपने प्रदेश की खबरें सरकार की योजनाएँ,प्रगति,मंत्रियो के काम की प्रगति www.upnewslive.com पर

Archive | September, 2016

कांगं्रेस पार्टी की नीतियों में आस्था एवं विश्वास व्यक्त करते हुए आज यहां प्रदेश कंाग्रेस मुख्यालय में

Posted on 30 September 2016 by admin

कांगं्रेस पार्टी की नीतियों में आस्था एवं विश्वास व्यक्त करते हुए आज यहां प्रदेश कंाग्रेस मुख्यालय में जनपद सन्तकबीरनगर के बहुजन समाज पार्टी के वरिष्ठ नेता श्री मोहम्मद आजम सिद्दीकी ने बहुजन समाज पार्टी छोड़कर अपने हजारों समर्थकों के साथ अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचिव एवं प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ उपाध्यक्ष श्री राजाराम पाल पूर्व सांसद के समक्ष कांग्रेस पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। प्रदेश कांग्रेस के उपाध्यक्ष एवं ज्वाइनिंग प्रभारी श्री मदन मोहन शुक्ला ने श्री मोहम्मद आजम सिद्दीकी सहित सभी सदस्यता ग्रहण करने वालों को विधिवत कांग्रेस पार्टी की प्राथमिक सदस्यता दिलायी। इस मौके पर प्रमुख रूप से पूर्व मंत्री श्री सत्यदेव त्रिपाठी, संगठन प्रभारी एवं पूर्व विधायक श्री फजले मसूद, प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री चै0 सत्यवीर सिंह, संतकबीरनगर के जिलाध्यक्ष श्री परवेज खान मौजूद रहे।
यह जानकारी देते हुए प्रदेश कंाग्रेस के कम्युनिकेशन विभाग के चेयरमैन सत्यदेव त्रिपाठी ने बताया कि सदस्यता ग्रहण समारोह को सम्बोधित करते हुए अखिल भारतीय कंाग्रेस कमेटी के सचिव एवं प्रदेश कंाग्रेस के वरिष्ठ उपाध्यक्ष श्री राजाराम पाल ने कहा कि प्रदेश की समाजवादी पार्टी सरकार के कुशासन से प्रदेश का हर वर्ग आज त्रस्त हो गया है। केन्द्र की मोदी सरकार सभी मोर्चे पर विफल साबित हो रही है। प्रदेश की जनता सपा, बसपा और भाजपा तीनों दलों की सरकारों को देख चुकी है। मा0 राहुल गांधी जी की चल रही ‘‘देवरिया से दिल्ली’’ किसान यात्रा और प्रदेश कंाग्रेस अध्यक्ष श्री राजबब्बर एवं प्रदेश में मुख्यमंत्री पद की प्रत्याशी श्रीमती शीला दीक्षित जी के नेतृत्व में चल रही 27साल यूपी बेहाल यात्रा के जरिये आम जनता में कांग्रेस पार्टी का जो संदेश पहुंच रहा है, उससे कांग्रेस के पक्ष मंे जनता लामबन्द हो रही है। प्रदेश का चाहे वह पिछड़ा वर्ग हो, अल्पसंख्यक हों, दलित हों, युवा हों, महिलाएं हों, प्रदेश और केन्द्र की सरकार से ऊब चुकी हैं और कांग्रेस की ओर देख रही हैं। श्री पाल ने कहा कि मोहम्मद आजम सिद्दीकी के पार्टी में शामिल होने से सन्तकबीर नगर सहित पूर्वांचल के कई जनपदों में पार्टी केा मजबूती मिलेगी। उन्होने कांग्रेस पार्टी की सदस्यता ग्रहण करने वालों का स्वागत करते हुए कहा कि पार्टी में सभी को पूरा सम्मान मिलेगा।
सदस्यता ग्रहण समारोह को सम्बोधित करते हुए प्रदेश कंाग्रेस के कम्युनिकेशन विभाग के चेयरमैन एवं पूर्व मंत्री श्री सत्यदेव त्रिपाठी ने कहा कि आज जिस प्रकार हजारों की संख्या में युवा कंाग्रेस पार्टी में शामिल हो रहे हैं उससे निश्चित तौर पर संगठन को काफी बल मिलेगा और आने वाले चुनाव में कंाग्रेस पार्टी को भारी सफलता मिलेगी।
प्रदेश कंाग्रेस के संगठन प्रभारी एवं पूर्व विधायक श्री फजले मसूद ने सदस्यता ग्रहण करने वालों का स्वागत करते हुए कहा कि जिस प्रकार प्रदेश में युवाओं सहित सभी वर्ग विशेषकर अल्पसंख्यक वर्ग का रूझान कांग्रेस पार्टी की ओर बढ़ा है उससे यह साबित होता है कि आगामी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी उ0प्र0 में सरकार बनायेगी।
श्री त्रिपाठी ने बताया कि मो0 आजम सिद्दीकी के साथ सदस्यता ग्रहण करने वालों में प्रमुख रूप से मो0 आरिफ, मो0 अकबर, मो0 अजीज खान, श्री वसीम अकरम, श्री रवीन्द्र पाल, श्री बृजेश यादव, श्री अनूप कुमार मिश्रा, मो0 असलम, अब्दुल रहीम सिद्दीकी, श्री प्रदीप चैधरी, मो0 कलीम खां, श्री मनीष कुमार रूंगटा, मो0 आकिल, मो0 आजम, मो0 कासिम, श्री रूस्तम अली, मो0 अख्तर, मो0 आरिफ खां, श्री रईस रजा, श्री लाल भाई, श्री नूर आलम, श्री अब्दुल खालिक आदि हजारों की संख्या में लोग शामिल रहे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

अखिल भारतीय कंाग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष श्री राहुल गाँधी जी द्वारा किसानेां के मुद्दों को लेकर

Posted on 30 September 2016 by admin

अखिल भारतीय कंाग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष श्री राहुल गाँधी जी द्वारा किसानेां के मुद्दों को लेकर दिनांक 06सितम्बर से ‘‘देवरिया से दिल्ली’’ तक निकाली जा रही ‘‘किसान यात्रा’’ के तहत श्री गाँधी कल दिनांक 30सितम्बर को बुलन्दशहर के काला आम चैराहे पर कांग्रेसजनों एवं स्थानीय जनता द्वारा स्वागत करने के उपरान्त यात्रा का शुभारम्भ करेंगे। तदुपरान्त कृष्णानगर मार्केट से अन्सारी रोड चैक तक सड़क मार्ग से जनसम्पर्क करेंगे एवं जनसम्पर्क के दौरान स्थानीय व्यापारियों से संवाद करेंगे एवं जनसम्पर्क के समापन पर एकत्रित जनसमुदाय को सम्बोधित करेंगे। इसके उपरान्त श्री गाँधी मुदा खेड़ा होते हुए पैंथ ग्राउण्ड (अपोजिट न्यू तहसील, खुर्जा) में आयोजित ‘‘खाट सभा’’ में शामिल होंगे। इसके उपरान्त किसान यात्रा गभाना पहुंचेगी जहां अलीगढ़ के बार्डर पर कंाग्रेसजनों एवं स्थानीय जनता द्वारा जोरदार स्वागत किया जायेगा। इसके उपरान्त गौतम चैक (अलीगढ़) होते हुए जकरिया मार्केट, मेडिकल रोड पहुंचेंगे, जहां डोधपुर चैराहे से गांधी आई हास्पिटल(रामघाट रोड) तक सड़क मार्ग से जनसम्पर्क करेंगे। तदुपरान्त सासनी गेट चैराहा होते हुए महेन्द्र नगर पार्क, इगलास में आयोजित मीटिंग में शामिल होंगे एवं किसानों से संवाद करेंगे। इसके उपरान्त राया पहुंचेंगे, जहां मथुरा जनपद की सीमा पर कंाग्रेसजनों एवं आम जनता द्वारा भव्य स्वागत किया जायेगा। रास्ते भर में विभिन्न स्थानों पर कांग्रेसजनों एवं स्थानीय जनता द्वारा भव्य स्वागत किया जायेगा।
यह जानकारी देते हुए उ0प्र0 कंाग्रेस कमेटी के कम्युनिकेशन विभाग के वाइस चेयरमैन वीरेन्द्र मदान ने आज यहां जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया कि श्री गाँधी दिनांक 01अक्टूबर को मथुरा में द्वारकाधीश मंदिर में दर्शन करने के उपरान्त किसान यात्रा का शुभारम्भ करेंगे एवं द्वारकाधीश मंदिर से ही डीग गेट तक सड़क मार्ग से जनसम्पर्क करेंगे। जनसम्पर्क के दौरान श्री गांधी इस्लामियां इण्टर कालेज में एकत्रित जनसमुदाय को भी सम्बोधित करेंगे। इसके पश्चात रूनाक्टा पहुंचेंगे जहां आगरा जनपद के बार्डर पर यात्रा का कांग्रेसजनों एवं स्थानीय जनता द्वारा भव्य स्वागत किया जायेगा। तदुपरान्त यात्रा सिकन्दरा होते हुए सेंट पीटर्स स्कूल पहुंचेगी। श्री गांधी सेंट पीटर्स स्कूल से बिजलीघर चैराहा तक सड़क मार्ग से जनसम्पर्क करेंगे। जनसम्पर्क के दौरान श्री गांधी जरदोजी एवं अन्य हस्तशिल्प कार्य से जुड़ी हुई महिलाओं से संवाद करेंगे तथा फव्वारा चैक पर स्थानीय ज्वैलर्स से मिलेंगे। इसके उपरान्त मिरा हुसैनी चैराहे पर स्थानीय व्यापारियों से मिलने के उपरान्त बिजलीघर चैराहे पर स्थित अम्बेडकर जी की प्रतिमा  पर माल्यार्पण करेंगे। इसके उपरान्त श्री गांधी इत्मादपुर पहुंचेंगे जहां फिरोजाबाद जनपद की सीमा पर कांग्रेसजनों एवं स्थानीय जनता द्वारा यात्रा का भव्य स्वागत किया जायेगा। तदुपरान्त श्री गांधी ठाकुर वीरी सिंह इण्टर कालेज टुण्डला में आयोजित ‘‘खाट सभा’’ में शामिल होंगे। इसके उपरान्त मिरा चैक चैराहा होते हुए गांधी पार्क मैदान पहुंचेंगे जहां मीटिंग को सम्बोधित करेंगे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

भारतीय सेना द्वारा पाकिस्तान के आतंकवादी शिविरों को नष्ट करते हुए तमाम आतंकियों को मार गिराने की

Posted on 30 September 2016 by admin

भारतीय सेना द्वारा पाकिस्तान के आतंकवादी शिविरों को नष्ट करते हुए तमाम आतंकियों को मार गिराने की साहसिक कार्यवाही का समर्थन करते हुए प्रदेश कंाग्रेस अध्यक्ष श्री राजबब्बर ने कहा कि इस कार्यवाही के बाद उम्मीद है कि पाकिस्तान आतंकवादियों को समर्थन देने से बाज आयेगा।
श्री राजबब्बर ने सेना के वीर सपूतों को इस साहसिक कार्यवाही के लिए बधाई देते हुए कहा है कि देश की सुरक्षा के लिए उठाया गया सेना का यह कदम पाकिस्तान की आतंकी करतूतों पर अवश्य ही रोक लगायेगा।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

समाजवादी कृषक बीमा योजना एवं सर्वहित बीमा योजना के अन्तर्गत 15 करोड़ किसानों को आच्छादित कराया जायेगा: मुख्य सचिव

Posted on 30 September 2016 by admin

उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव श्री राहुल भटनागर ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा नई योजना समाजवादी कृषक बीमा योजना एवं सर्वहित बीमा योजना के अन्तर्गत 15 करोड़ किसानों को आच्छादित कराया जायेगा। योजना के अन्तर्गत पहले 03 करोड़ लोगों का कार्ड बनवाने हेतु कार्यवाही आरम्भ करा दी गयी है। उन्होंने कहा कि योजनान्तर्गत मृत्यु होने पर 05 लाख तथा बीमारी पर चिकित्सा हेतु ढाई लाख रुपये की धनराशि उपलब्ध करायी जायेगी। उन्होंने कहा कि योजनान्तर्गत जो कार्ड बनेगा वह कैशलेस चिकित्सा के लिए मान्य होगा।
मुख्य सचिव आज गोरखपुर में बी0आर0डी0 मेडिकल काॅलेज का निरीक्षण करने के उपरान्त विकास कार्यों एवं कानून व्यवस्था की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि गोरखपुर जिला चिकित्सालय में डायलिसिस सेण्टर को आगामी 18 नवम्बर से प्रारम्भ करा दिया जायेगा। उन्होंने कहा कि जिला अस्पताल में किसी भी रोगी की मृत्यु होने पर शव निःशुल्क सम्बन्धित परिवार के घर तक शव वाहन द्वारा निःशुल्क भेजने हेतु शव वाहन उपलब्ध करा दिये गये हैं। उन्होंने कहा कि अभी तक प्रदेश के 65 जिलों में शव वाहन उपलब्ध कराये जा चुके हैं। शेष जनपदों में भी शव वाहन शीघ्र उपलब्ध करा दिये जायेंगे।
श्री भटनागर ने कहा कि नवरात्रि पर्व पर मूर्ति विसर्जन एवं मोहर्रम के जुलूस आदि के रूट निर्धारित करते हुये निर्बाध विद्युत आपूर्ति एवं स्वच्छता की व्यवस्था प्रत्येक दशा में सुनिश्चित करायी जाये। उन्होंने कहा कि आवश्यक सुरक्षा व्यवस्था हेतु पर्याप्त पुलिस की तैनाती कराने के साथ-साथ सादे कपड़ों में भी पुलिस की तैनाती आवश्यकतानुसार स्थानों पर अवश्य करा दी जाये। उन्होंने कहा कि दशहरा का पर्व एवं मोहर्रम की दसवीं का जुलूस एक दिन होने के कारण सभी सम्प्रदाय के लोगों से बातचीत कर समय एवं रूट का निर्धारण अवश्य कर लिया जाये, ताकि किसी भी प्रकार का विवाद उत्पन्न न हो। उन्होंने कहा कि आगामी दशहरा एवं मोहर्रम आदि पर्वों को शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराने के लिये अच्छा माहौल बनाने की जिम्मेदारी सम्बन्धित जिला एवं पुलिस प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों की होगी।
मुख्य सचिव ने निर्माण कार्यों की जानकारी लेते हुये निर्देश दिये कि निर्माणाधीन पुलों के एप्रोच रोड के भी कार्य समय से अवश्य पूर्ण करा लिये जायें। उन्होंने बी0आर0डी0 मेडिकल काॅलेज का निरीक्षण करने के दौरान  जे0ई0/ए0ई0एस0 के पीड़ित रोगियों से सीधे बात कर उपलब्ध करायी जा रही चिकित्सा व्यवस्था की जानकारी प्राप्त करते हुये निर्देश दिये कि सम्बन्धित डाॅक्टर एवं कर्मचारी मरीजों से संवेदनशील होकर अच्छा व्यवहार करें। उन्होंने कहा कि मेडिकल काॅलेज में और वेंटीलेटर तथा पैरामेडिकल स्टाफ की आवश्यकता को दृष्टिगत रखते हुये आवश्यक कार्यवाही प्राथमिकता पर सुनिश्चित करायी जाये।
श्री भटनागर ने जनपद गोरखपुर के गुलरिया थाने के निरीक्षण के दौरान सम्बन्धित पुलिस कर्मियों के साथ बैठक कर निर्देश दिये कि पुलिस को और अधिक संवेदनशील होकर अपने दायित्वों का निर्वहन करना होगा। उन्होंने कहा कि छोटी से छोटी सूचनाओं पर त्वरित निष्पक्ष कार्यवाही सुनिश्चित होनी चाहिये। उन्होंने कहा कि पीड़ित व्यक्ति को थाने में मर्यादित तरीके से उसकी बात सुनकर नियमानुसार निष्पक्ष कार्यवाही समय से सुनिश्चित की जानी चाहिये।
मुख्य सचिव ने पुलिस कर्मियों की समस्यायें गंभीरतापूर्वक सुनी तथा बैरकों एवं आवासों की मरम्मत शीघ्र कराने एवं थानों के भीतर आन्तरिक सड़कों एवं शौचालयों का निर्माण कराने हेतु प्रस्ताव प्रस्तुत करने के निर्देश दिये। महिला थाना गोरखपुर में आन्तरिक सड़कों के सुदृढ़ीकरण, पेयजल तथा प्रसाधन व्यवस्था अविलम्ब सुनिश्चित किये जाने के भी निर्देश दिये।
श्री भटनागर ने आगामी 15 अक्टूबर से शहरों में 22 घंटे तथा ग्रामीण क्षेत्रों में 16 घंटे बिजली आपूर्ति सुनिश्चित कराने की जानकारी देते हुये बताया कि प्रत्येक ब्लाक का विगत एक माह से उपभोक्ताओं की शिकायत दूर करने के लिये सुविधा केन्द्र खुलवा दिये गये हैं।
इससे पूर्व, मुख्य सचिव ने साईकिल योजना के अन्तर्गत 188 श्रमिकों को साइकिल, समाजवादी पेंशन योजना के 25 लाभार्थियों को पेंशन के कागज, श्रम विभाग द्वारा संचालित 09 लाभार्थियों को धनराशि का चेक तथा 25 लोहिया ग्रामीण आवास योजना के लाभार्थियों को लोहिया आवास के प्रमाण पत्र वितरित किये। निरीक्षण के उपरान्त मुख्य सचिव ने जनप्रतिनिधियों एवं आम जनता से भेंट भी की।
निरीक्षण के दौरान प्रमुख सचिव गृह श्री देवाशीष पण्डा, पुलिस महानिदेशक श्री जावीद अहमद, प्रमुख सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सहित विद्युत विभाग एवं अन्य विभागों के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

भारत के प्रधानमंत्री, गृहमंत्री, रक्षामंत्री तथा बहादुर सेना को बधाई - केशव प्रसाद मौर्य

Posted on 30 September 2016 by admin

भारत के प्रधानमंत्री, गृहमंत्री, रक्षामंत्री तथा बहादुर सेना को बधाई - केशव प्रसाद मौर्य
राहुल गांधी जबाब दे या प्रदेश की जनता से क्षमा मांगे।
डेंगू तथा चिकनगुनिया महामारी का रूप ले रही है। सरकार सो रही है।
जनता के आर्शीवाद से प्रदेश में कमल खिलाऐंगे, प्रत्याशी घोषित करने की शीघ्रता नहीं
भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष श्री केशव प्रसाद मौर्य ने भारत के लोकप्रिय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी, गृहमंत्री श्री राजनाथ सिंह, रक्षामंत्री श्री मनोहर परिकर तथा भारत की बहादुर सेना को पाकिस्तान सीमा में घुसकर आतंकवादी कैम्पों को तहस-नहस करने पर बधाई दी है। भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि पाक अधिकृत कश्मीर में भारतीय सेना द्वारा की गई यह कार्यवाही आतंकवाद के र्नियातक देश के लिए संदेश भी है कि वह इस तरह की हरकतों से बाज आए तथा आतंकवादियों के लिए भी यह संदेश है कि यदि कोई भी आतंकी भारत देश में कही भी कोई हरकत करेगा तो अब वह जिन्दा नहीं जोयगा।
भाजपा अध्यक्ष ने राहुल गांधी से सवाल किया है कि कांग्रेस के युवराज बताएं कि जिन प्रदेशों में कांग्रेसी की सरकारें है क्या वहां उनकी सरकारों ने क्या किसानों के कर्ज माफ कर दिये है ? श्री मौर्य ने कहा कि राहुल गांधी प्रदेश की जनता को किसानों की कर्ज माफी तथाबिजली हाफ दोनो पर जबाब दे अन्यथा उ0प्र0 की जनता से भ्रामक प्रचार के लिए क्षमा मांगे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस का झूठा प्रचार तंत्र पूरी तरह बेनकाब हो चुका है। गरीबी हटाओं नारे से कांग्रेस देश व प्रदेश की जनता को खूब ठगा है पर अब जनता जागरूक है भ्रामक प्रचार चलने वाला नहीं।
श्री मौर्य ने कहा कि प्रदेश में डेंगू और चिकनगुनिया महामारी का रूप ले चुकी है हजारों लोग इससे पीड़ित है और प्रदेश की सपा सरकार सो रही है स्वास्थ्य सेवाएं माननीय उच्च न्यायालय के टिप्पणी के बाद भी नहीं जग रही हैं यह गंभीर चिन्ता का विषय है उन्होंने कहा कि आश्चर्य है कि पूरी तरह फेल साबित हुई सपा सरकार कुर्सी से क्यों चिपकी हुई है ?
श्री मौर्य नेे कहा कि 2017 को चुनाव भारतीय जनता पार्टी का संगठन लड़ेगा तथा प्रदेश की जनता के आर्शीवाद से प्रदेश के सभी बूथों पर कमल खिलेगा उन्होंने कहा कि पार्टी प्रत्याशियो की सूची जारी करने को लेकर पार्टी किसी जल्दबाजी में नहीं है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

शिवपाल ने की बिग पेजेस फाउंडेशन की बेबसाइट लांच

Posted on 30 September 2016 by admin

समाज सेवा में अग्रणी बिग पेजेस फाउंडेशन की समाजसेवा और तकनीक की जानकारी देने वाली बेबसाइट का आफिशियल लांच उत्तर प्रदेश के मंत्री और सपा के प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल यादव ने किया।
सपा के वरिष्ठ नेता नितिन कोहली के निवास पर बुधवार को मा मंत्री शिवपाल यादव ने लैपटॉप पर बेबसाइट का लिंक ओपन कर बेबसाइट की आफिशियल शुरुआत की। इस दौरान शिवपाल यादव ने कहा की इस तरह की संस्थाये ही समाज सेवा को जीवित रखती हैं। मंत्री ने कहा की भविष्य में आगरा की जानकारियों के लिए वो बिग पेजेस का इस्तेमाल करेंगे। उन्होंने बिग पेजेस के अध्यक्ष विमल कुमार को पीठ थपथपा कर बधाई दी। बेबसाइट के उद्घाटन पर नितिन कोहली, मधुकर अरोरा, रोली तिवारी, दिलीप बधेल आदि ने बधाई दी है।

बताते चले की सपा के प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल यादव ने बीते बुधवार को आगरा की जनकपुरी कार्यक्रम में शिरकत की। यहाँ सपा नेता नितिन कोहली के आवास के बहार लगे सार्वजानिक मंच पर कैबिनेट मंत्री ने बिग पेजेस वैबसाइट का शुभांरभ किया। बिग पेजेस एक सामाजिक संस्था है जो की अपनी बेवसाइट पर समाज से जुडी खबरों को आमजन तक पहुचाने का काम करती है। जो की सामाजिक गतिविधियों से जुड़े है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

मुख्यमंत्री के इस फैसले से लगभग 1,54,000 आंगनबाड़ी कार्यकत्र्री, 20,000 मिनी आंगनबाड़ी कार्यकत्र्री और 1,54,000 आंगनबाड़ी सहायिकायें लाभान्वित हांगी

Posted on 29 September 2016 by admin

untitled-22

मुख्यमंत्री ने आंगनबाड़ी कार्यकत्र्रियों के मानदेय में 800रु0,
मिनी आंगनबाड़ी कार्यकत्र्रियों के मानदेय में 750रु0
और आंगनबाड़ी सहायिकाओं के मानदेय में 400रु0
प्रतिमाह की वृद्धि करने का निर्णय लिया

इस वृद्धि के फलस्वरूप आंगनबाड़ी कार्यकत्र्रियों का मानदेय रु0 3200 से बढ़कर रु0 4000 मिनी आंगनबाड़ी कार्यकत्र्रियों का मानदेय
रु0 2250 से बढ़कर रु0 3000 और आंगनबाड़ी सहायिकाओं
का मानदेय रु0 1600 से बढ़कर रु0 2000 प्रतिमाह हो जाएगा

मुख्यमंत्री के इस फैसले से लगभग 1,54,000 आंगनबाड़ी कार्यकत्र्री, 20,000 मिनी आंगनबाड़ी कार्यकत्र्री और 1,54,000 आंगनबाड़ी सहायिकायें लाभान्वित हांगी

मानदेय में यह बढ़ोत्तरी राज्य सरकार द्वारा
वहन की जायेगीऔर 01 अक्टूबर, 2016 से प्रभावी होगी

मुख्यमंत्री के निर्णय पर आंगनबाड़ी कार्यकत्र्रियों ने आभार व्यक्त किया

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव ने आंगनबाड़ी कार्यकत्र्रियों के मानदेय में 800/- रुपये प्रतिमाह, मिनी आंगनबाड़ी कार्यकत्र्रियों के मानदेय में 750/- रुपये प्रतिमाह और आंगनबाड़ी सहायिकाओं के मानदेय में 400/- रुपये प्रतिमाह की वृद्धि करने का निर्णय लिया है। मानदेय में उपरोक्त बढ़ोत्तरी राज्य सरकार द्वारा वहन की जायेगी। यह बढ़ोत्तरी 01 अक्टूबर, 2016 से प्रभावी होगी।
यह जानकारी आज यहां देते हुए राज्य सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि इस वृद्धि के फलस्वरूप आंगनबाड़ी कार्यकत्र्रियों का मानदेय
रु0 3200/- से बढ़कर रु0 4000/- प्रतिमाह, मिनी आंगनबाड़ी कार्यकत्र्रियों का मानदेय रु0 2250/- से बढ़कर रु0 3000/- प्रतिमाह और आंगनबाड़ी सहायिकाओं का मानदेय रु0 1600/- से बढ़कर रु0 2000/- प्रतिमाह हो जाएगा। उपरोक्त वृद्धि से लगभग 1,54,000 आंगनबाड़ी कार्यकत्र्री, 20,000 मिनी आंगनबाड़ी कार्यकत्र्री और 1,54,000 आंगनबाड़ी सहायिकायें लाभान्वित हांेगी।
उल्लेखनीय है कि आज मुख्यमंत्री से आंगनबाड़ी कार्यकत्र्रियों के विभिन्न संघों के प्रतिनिधिमण्डल ने उनके सरकारी आवास पर मुलाकात कर अपनी समस्याओं से उन्हें अवगत कराया। मुख्यमंत्री ने उनकी मानदेय में वृद्धि सहित अन्य समस्याओं को ध्यानपूर्वक सुना और सहानुभूतिपूर्वक विचार करते हुए उनके मानदेय में वृद्धि करने का निर्णय लिया। मुख्यमंत्री के इस निर्णय पर आंगनबाड़ी कार्यकत्र्रियों ने आभार व्यक्त किया है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री अमित शाह द्वारा दीनदयाल धामए फरह ;मथुराद्धए उत्तर प्रदेश में आयोजित पंडित दीनदयाल उपाध्याय जन्मशती महोत्सव में दिए गए उद्बोधन के मुख्य बिंदु

Posted on 29 September 2016 by admin

केंद्र सरकार समेत भाजपा की सभी राज्य सरकारों ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय जन्मशती वर्ष को गरीब.कल्याण वर्ष के रूप में मनाने का निर्णय लिया है ताकि देश के गरीबों का उत्थान कर उन्हें समाज की मुख्यधारा में शामिल किया जा सकेरू अमित शाह
’’’’’’’’’’’’
भारतीय जनता पार्टी दुनिया की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी इसलिए है क्योंकि पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी इसकी नींव रखने वाले कार्यकर्ताओं में से एक थेरू अमित शाह
’’’’’’’’’’’’
पंडित दीनदयाल जी ने शरीरए मनए बुद्धिए आत्मा एवं परमात्मा . सबमें एकात्म मानववाद ढूँढ़ने का काम किया और व्यक्तिए समाज एवं प्रकृति . सबको जोड़ने का काम कियारू अमित शाह
’’’’’’’’’’’’
पंडित दीनदयाल जी के सारे आर्थिक चिन्तनों के मूल में परस्पर सामंजस्यए सहयोग और एकात्मकता का भाव थारू अमित शाह
’’’’’’’’’’’’
पंडित दीनदयाल जी द्वारा दिखाए गए अंत्योदय एवं एकात्म मानववाद के विचारों एवं सिद्धांतों के आधार पर ही प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्त्व में केंद्र की भाजपा सरकार काम कर रही हैरू अमित शाह
’’’’’’’’’’’’
जनसंघ की स्थापना पंडित दीनदयाल उपाध्याय ने सर्व समाज के कल्याण के लिए ही की थी जिसे प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने एक सरल रूप में सरकार का मंत्र बनाया . ष्सबका साथए सबका विकासष्रू अमित शाह
’’’’’’’’’’’’
मोदी सरकार ने पिछले ढ़ाई वर्षों में यह करके दिखाया है कि एक गरीब.कल्याण सरकार किस तरह कार्य करती हैरू अमित शाह
’’’’’’’’’’’’
पूरा उत्तर प्रदेश यह मानता है कि चाचा.भतीजे की सरकार उत्तर प्रदेश को विकास के रास्ते पर नहीं ले जा सकती। सपा.बसपाए बसपा.सपा की सरकारों के क्रम ने यूपी को पिछड़ा राज्य बनने को मजबूर कर दिया हैरू अमित शाह
’’’’’’’’’’’’
कब तक उत्तर प्रदेश की जनता बसपा के भ्रष्टाचारी शासन और सपा के गुंडाराज को झेलती रहेगीरू अमित शाह
’’’’’’’’’’’’
उत्तर प्रदेश में एक ऐसी सरकार बनाइये जो पंडित दीनदयाल जी के विचारों एवं सिद्धांतों के आधार पर कार्य करते हुए लोगों के सपनों को पूरा करने का प्रयत्न करे और उत्तर प्रदेश को उत्तम प्रदेश बनाने का मार्ग प्रशस्त करेरू अमित शाह
’’’’’’’’’’’’
यूपी में बनने वाली भारतीय जनता पार्टी की सरकार राज्य के गरीब बच्चों एवं गरीब बहन.बेटियों की सरकार होगीरू अमित शाह
’’’’’’’’’’’’

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री अमित शाह ने आजए बुधवार को दीनदयाल धामए फरह ;मथुराद्धए उत्तर प्रदेश में पंडित दीनदयाल उपाध्याय जन्मशती महोत्सव में भाग लिया और राज्य की जनता से उत्तर प्रदेश में पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी के विचारों एवं सिद्धांतों पर काम करने वाली भारतीय जनता पार्टी की एक विकासोन्मुख एवं गरीब.कल्याण सरकार बनाने की अपील की।

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि इसी 25 सितम्बर को प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के कर.कमलों द्वारा पंडित दीनदयाल उपाध्याय जन्मशती वर्ष समारोहों की शुरुआत हुई है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार समेत भाजपा की सभी राज्य सरकारों ने इस वर्ष को गरीब.कल्याण वर्ष के रूप में मनाने का निर्णय लिया है ताकि देश के गरीबों का उत्थान कर उन्हें समाज की मुख्यधारा में शामिल किया जा सके।

श्री शाह ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी दुनिया की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी इसलिए है क्योंकि पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी इसकी नींव रखने वाले कार्यकर्ताओं में से एक थे। उन्होंने कहा कि जब देश को आजादी मिली ही थीए कांग्रेस अपने मध्याह्न पर थी और देश के विकास की योजनायें बन रही थी तो उस वक्त पंडित दीनदयाल जी समेत देश के कई मनीषियों को लगा कि देश के विकास के लिए जो योजनायें बन रही हैंए उन योजनाओं में देश की माटी की सुगंध नहीं है और अगर इन नीतियों पर देश आगे बढ़ता रहा तो जल्द ही देश गहरे संकट में चला जाएगाए ऐसे वक्त में युगद्रष्टा पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी ने राष्ट्र को एक वैकल्पिक विचारधारा देने का काम किया। उन्होंने कहा कि जो बीज पंडित दीनदयाल जी ने जनसंघ के रूप में बोया थाए आज वह  एक विशाल बटवृक्ष बनकर भारतीय जनता पार्टी के रूप में देश और दुनिया के सामने खड़ा है।

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि पंडित दीनदयाल जी ने ष्एकात्म मानववादष्ए ष्एकात्म मानव दर्शनष् और ष्अन्त्योदयष् का सिद्धांत दिया। उन्होंने कहा कि पंडित जी ने शरीरए मनए बुद्धिए आत्मा एवं परमात्माए सबमें एकात्म मानववाद ढूँढ़ने का काम किया और व्यक्तिए समाज एवं प्रकृति .  सबको जोड़ने का काम किया। उन्होंने कहा कि पंडित दीनदयाल जी के सारे आर्थिक चिन्तनों के मूल में परस्पर सामंजस्यए सहयोग और एकात्मकता का भाव था जिसमें व्यक्ति बनाम समाज नहीं था बल्कि व्यक्ति एवं समाज के बीच एकात्मता थीए मानव बनाम प्रकृति नहीं था बल्कि दोनों के बीच में एकात्मता थीए भौतिकता बनाम आध्यात्मिकता नहीं थी बल्कि दोनों के बीच एकात्मता का भाव थाए इतना ही नहीं उनके चिंतन में जड़ व चेतन में भी भेद नहीं था। उन्होंने कहा कि एक अत्यंत ही गरीब परिवार में जन्म लेने और बाल्यकाल में ही अनाथ हो जाने के बावजूद पंडित जी सादगीए सरलताए विद्वता और विनम्रता की प्रतिमूर्ति थे। उन्होंने कहा कि अध्यात्मए विचार और सिद्धांत को व्यावहारिक रूप में अमल में लाने का काम पंडित दीनदयाल जी ने किया था।

श्री शाह ने कहा कि जनसंघ की विचारधारा को विपरीत परिस्थिति में भी समाज के सामने लाने का साहस पंडित दीनदयाल उपाध्याय ने ही किया था। उन्होंने कहा कि विचारधारा के आधार पर संगठन खड़ा करने का पुरुषार्थ भी पंडित दीनदयाल जी में ही था और इसी विचारधारा के आधार पर उन्होंने एक समर्पित निष्ठावान कार्यकर्ताओं की फ़ौज को खड़ा करने का काम किया। उन्होंने कहा कि पंडित दीनदयाल जी द्वारा दिखाए गए अंत्योदय एवं एकात्म मानववाद के इन्हीं विचारों एवं सिद्धांतों के आधार पर ही प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्त्व में केंद्र की भाजपा सरकार काम कर रही है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने पिछले ढ़ाई वर्षों में यह करके दिखाया है कि एक गरीब.कल्याण सरकार किस तरह कार्य करती है। मोदी सरकार द्वारा गरीब कल्याण की अनगिनत योजनाओं का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने औसतन हर 15 दिन में गरीब.कल्याण की कम.से.कम योजना शुरू की है।

उत्तर प्रदेश की बदहाल क़ानून.व्यवस्था पर करारा प्रहार करते हुए भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि यूपी में जिस प्रकार का शासन चल रहा हैए पूरा प्रदेश मानता है कि चाचा.भतीजे की सरकार उत्तर प्रदेश को विकास के रास्ते पर नहीं ले जा सकती। उन्होंने कहा कि सपा.बसपाए बसपा.सपा की सरकारों के क्रम ने यूपी को पिछड़ा राज्य बनने को मजबूर कर दिया है। उन्होंने कहा कि सपा.बसपा की सरकारों ने उत्तर प्रदेश के विकास के लिए कुछ भी नहीं किया। उन्होंने कहा कि तमाम संसाधनों के बाद भी उत्तर प्रदेश में न रोजगार सृजित हुआए न शिक्षा की अच्छी व्यवस्था हुईए न बेहतर स्वास्थ्य सुविधाओं की व्यवस्था हुई और न ही विकास के अन्य कार्य ही हुए।  उन्होंने राज्य की जनता से प्रश्न पूछते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश कब तक सपा.बसपा सरकार के क्रम को जारी रखेगी। उन्होंने कहा कि कब तक उत्तर प्रदेश की जनता बसपा के भ्रष्टाचारी शासन और सपा के गुंडाराज को झेलती रहेगीघ् उन्होंने राज्य की जनता का आह्वान करते हुए कहा कि बसपा और सपा की भ्रष्टाचारी एवं गुंडाराज की सरकार को उखाड़ कर एक मौक़ा भारतीय जनता पार्टी को दीजिये।

श्री शाह ने कहा कि जनसंघ की स्थापना पंडित दीनदयाल उपाध्याय ने सर्व समाज के कल्याण के लिए ही की थी जिसे प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने एक सरल रूप में सरकार का मंत्र बनाया . ष्सबका साथए सबका विकास।ष् उन्होंने कहा कि यूपी में बनने वाली भारतीय जनता पार्टी की सरकार राज्य के गरीब बच्चों एवं गरीब बहन.बेटियों की सरकार होगी। उन्होंने कहा कि अगर यूपी को विकास के पथ पर आगे लेकर जाना हैए राज्य को अग्रिम पंक्ति का प्रदेश बनाना हैए उत्तर प्रदेश के ग्रोथ रेट को दहाई अंकों में पहुंचाना है तो राज्य में भाजपा की सरकार बनानी पड़ेगी। दीनदयाल धाम के समर्पित एवं निष्ठावान कार्यकर्ताओं को नमन करते हुए उन्होंने कहा कि यह धाम भारतीय जनता पार्टी की प्रेरणा स्थली है। उन्होंने राज्य की जनता का आह्वान करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश में एक ऐसी सरकार बनाइये जो पंडित दीनदयाल जी के विचारों एवं सिद्धांतों के आधार पर कार्य करते हुए लोगों के सपनों को पूरा करने का प्रयत्न करे और उत्तर प्रदेश को उत्तम प्रदेश बनाने का मार्ग प्रशस्त करे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

शान्ति सद्भावना साइकिल यात्रा के माध्यम से नौजवानों द्वारा किया जा रहा प्रयास काबिल-ए-तारीफ: मुख्यमंत्री

Posted on 29 September 2016 by admin

मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव ने आज यहां अपने सरकारी आवास पर असम से जम्मू-कश्मीर के लिए निकाली गई ‘शान्ति सद्भावना साइकिल यात्रा’ को रवाना किया। इस मौके पर उन्होंने साइकिल यात्रा में चल रहे युवक-युवतियों से परिचय प्राप्त करते हुए उनके इस प्रयास की सराहना की। भेदभावमुक्त समाज बनाने, सभी वर्गों, जातियों एवं धर्मों में आपसी सद्भावना कायम करने तथा देश में मैत्री व एकता के संदेश को लेकर निकाली जा रही इस यात्रा की प्रशंसा करते हुए उन्होंने कहा कि इससे समाज को प्रेरणा मिलेगी।
मुख्यमंत्री ने कहा कि शान्ति सद्भावना साइकिल यात्रा के माध्यम से पर्यावरण के प्रति जागरूकता पैदा करने, लोगों को नशामुक्त बनाने एवं अहिंसा को बढ़ावा देने के लिए नौजवानों द्वारा किया जा रहा प्रयास काबिल-ए-तारीफ है। इस प्रकार का प्रयास प्रत्येक राज्य मंे किया जाना चाहिए।
ज्ञातव्य है कि सन् 2012 में सर्व सेवा संघ एवं गांधी शान्ति प्रतिष्ठान द्वारा अन्य गांधी विचार प्रणीत संस्थाओं के साथ कोकराझार में असम शान्ति यात्रा की शुरूआत की गई थी, जो काफी सफल रही। इसे ध्यान में रखते हुए सर्वसेवा संघ द्वारा अन्य गांधीवादी संस्थाओं के सहयोग से मोहब्बत का पैग़ाम लेकर
03 सितम्बर, 2016 से कोकराझार से यात्रा शुरू की गई। यह साइकिल यात्रा असम, पश्चिम बंगाल और बिहार होते हुए आज लखनऊ पहुंची, जहां मुख्यमंत्री ने अपने आवास से रवाना किया। यह यात्रा उत्तर प्रदेश, दिल्ली, हरियाणा, पंजाब होते हुए जम्मू-कश्मीर पहुंचेगी। लगभग 60 दिनों तक चलने वाली इस यात्रा में विभिन्न धर्मों, सम्प्रदायों एवं जातियों के 25 युवा साइकिल चला रहे हैं। इनके साथ अनुभवी सर्वोदय कार्यकर्ता एवं प्रबुद्ध विचारक भी वाहनों द्वारा चल रहे हैं।
इस मौके पर राजनैतिक पेंशन मंत्री श्री राजेन्द्र चैधरी, होमगार्ड्स एवं प्रान्तीय रक्षक दल मंत्री श्री अवधेश प्रसाद, राज्य सभा सांसद श्री किरनमाॅय नन्दा, साइकिल यात्रा के संयोजक श्री चंदल पाल, वरिष्ठ पत्रकार श्री रामदत्त त्रिपाठी सहित अनेक स्वैच्छिक संस्थाओं के पदाधिकारी उपस्थित थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

नगर निगम कर्मचारियों ने कमिष्नर को घेरा 18 सूत्रीय ज्ञापन सौपा, मिला षीघ्र समाधान का आष्वासन

Posted on 29 September 2016 by admin

नगर निगम कर्मचारी संघ लखनऊ के अध्यक्ष आनंद वर्मा और महामंत्री राम अचल  के नेतृत्व में आज 18 सूत्रीय मांगों के निस्तारण को लेकर नगर आयुक्त का घेराव किया गया। नगर आयुक्त को 18 सूत्रीय ज्ञापन देकर मांगों के निस्तारण में हो रही देर पर नाराजगी जताई गई। कुछ देर चर्चा के उपरान्त नगर आयुक्त ने षीघ्र ही मांगों के निस्तारण के लिए वार्ता कराने तथा समास्यो के निदान का आष्वासन दिया। नगर आयुक्त के आष्वासन पर संघ ने घेराव समाप्त करते हुए मांगों की पूर्ति षीघ्र न किये जाने पर आन्दोलन की चेतावनी दी। नगर निगम कर्मचारी संघ के अध्यक्ष आनंद वर्मा ने 18 सूत्रीय मुख्य मांगों के बारे में बताया कि इनमें सुनिष्चित कैरियर प्रोन्नयन, मंहगाई भत्ता, भविश्य निधि, अर्जित अवकाष, कर्मचारी कल्याण कोश एवं अन्य मदों में लम्बित 10 करोड से अधिक की धनराषि से सिर्फ नियमित कर्मचारियों के वेतन भत्तो का भुगतान किया जाना, पारा कर्मचारी आवास योजना एवं नगर निगम की रिक्त पड़ी अतरौली भूमि पर पात्र कर्मचारियों को नो प्राफिट-नो लाॅस पर प्लाट आवंटित किया जाना एवं रेण्ट विभाग द्वारा कर्मचारियों को दिये  आवंटन पत्र के अनुसार बाहरी व्यक्तियों से खाली कराकर एवं अन्य आवासीय भूमि को अवमुक्त कर कर्मचारियों को प्रदान कराया जाना, प्रत्येक माह की एक तारीख को ही वेतन भुगतान किया जाना। सेवानिवृत्त दिनांक पर ही कर्मचारियों को भविश्य निधि, अर्जित अवकाष एवं पेंषन का भुगतान किया जाना, भविश्य निधि/ भवन अग्रिम का लेखा जोखा पूर्ण कर अद्यतन किया जाना, दोहरी लेखा प्रणाली की स्थिति अद्यतन किया जाना एवं चिकित्सा परिचर्या नियमावली 2011 के अन्तर्गत चिकित्सा प्रतिपूर्ति/ अग्रिम की पत्रावली का षीघ्र निस्तारण किया जाना।

आन्दोलन कार्यक्रम में गोमती प्रसाद द्विवेदी (संरक्षक), राम अचल (महामंत्री), सै0 कैसर रजा, ओम प्रकाष उप्रेती, मो0 षोएब (उपाध्यक्ष), षमील एखलाक (संगठन मंत्री), हेमन्त कुमार (कोशाध्यक्ष), सतेन्द्र कुमार (प्रचार मंत्री), गुरमीत सिंह, श्रीमती विमला तिवारी, मिर्जा इरषाद बेग (मंत्री),अरविन्द कुमार (रुप), रामचन्दर यादव, श्रीमती रेखा यादव, श्रीमती विजय लक्ष्मी, अर्जुन यादव, षत्रोहन (सदस्य कार्यकारिणी) कर्मचारी उपस्थित थे। पदाधिकारियों ने बताया कि 18 सूत्रीय मांग पत्रों में अन्य मुख्य मांगों में मृतक आश्रित के रूप में विद्यमान नियमों के अन्तर्गत नियुक्ति प्रदान किया जाना । षासनादेष के अनुसार दिनांक 31 दिसम्बर 2001 तक संविदा पर कार्यरत कर्मियों को विनियमितीकरण किया जाना, पूर्व में संविदा पर कार्यरत कर्मचारियों को भी सम्मिलित कर विनियमितीकरण किया जाना एवं अस्थायी/ धारा 108 के अन्तर्गत 15-20 वर्शो से पूर्व नियुक्त कर्मचारियों का विनियमितीकरण किया जाना,  प्रत्येक माह की 20 तारीख को पंेषन अदालत में ही पेंषन प्रकरण का निराकरण कराया जाना। पुरानी बीमा पाॅलिसी संख्या 4912 के बीमा दावे का सम्पूर्ण भुगतान भारतीय जीवन बीमा  निगम को तत्काल सुनिष्चित कराया जाना एवं नई पाॅलिसी संख्या 20772464 में नये बीमा पाॅलिसीधारक को सम्मिलित किया जाना षामिल है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)


Advertise Here

Advertise Here

 

September 2016
M T W T F S S
« Jul   Oct »
 1234
567891011
12131415161718
19202122232425
2627282930  
-->




 Type in