*खाकी वर्दी वालो के कारनामे-जनता की जुवानी * सफेद कुर्ते वाले नेताओ के कारनामे-जनता की जुवानी "upnewslive.com" पर, आप के पास है कोई जानकारी तो आप भी बन सकते है सिटी रिपोर्टर हमें मेल करे info@upnewslive.com पर या 09415508695 फ़ोन करे , मीडिया ग्रुप पेश करते है <UPNEWS>मोबाईल sms न्यूज़ एलर्ट के लिए अगर आप भी कहते है अपने और प्रदेश की खबरे अपने मोबाईल पर तो अपना <नाम-, पता-, अपना जॉब,- शहर का नाम, - टाइप कर 09415508695 पर sms, प्रदेश का पहला हिन्दी न्यूज़ पोर्टल जिसमे अपने प्रदेश की खबरें सरकार की योजनाएँ,प्रगति,मंत्रियो के काम की प्रगति www.upnewslive.com पर

Archive | December, 2012

FIR registered against Punjabi and Bollywood singer Honey Singh

Posted on 31 December 2012 by admin

An FIR No 606/2012 has been registered against Punjabi and Bollywood
singer Honey Singh for extremely vulgar and indecent songs like “Main hun
Balatkari” (I am a Rapist) and “Kaide Pechayiya.”  This FIR has been
registered by IPS officer Amitabh Thakur at Gomtinagar police station,
Lucknow. *Thakur has said in the FIR that the songs are extremely vulgar,
lewd and indecent and acts as an offensive catalyst for crime against
women. * FIR has been registered under sections 292, 293 and 294 IPC. Other
than Punjabi films, Honey Singh has sung in Hindi films Cocktail, Khiladi
786, Race2, Son of Sardar etc

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

शिकायत के बाद भी नहीं जाग रहा बिजली विभाग, कभी भी गिर सकता है विद्युत पोल

Posted on 31 December 2012 by admin

अमीनाबाद विद्युत केन्द्र के अन्तर्गत नाला फतेहगंज में जर्जर अवस्था में पहंुच चुके विद्युत पोल को बदले जाने की शिकायत किये जाने के बावजूद एक माह बाद भी विभाग की नींद नहीं टूटी है, और ऊपर से विभाग के अधिकारियों का तुर्रा यह कि हमें कोई शिकायत पत्र नहीं मिला, डाक प्राप्ति क्लर्क से पता करिये, जी हां ऐसा ही कुछ अमीनाबाद विद्युत केन्द्र में चल रहा है, यानी कि आये दिन शहर में विद्युत पोल के गिरने के आ रही खबरों के बावजूद कोई जू तक नहीं रेंग रही है। उल्लेखनीय है कि अमीनाबाद विद्युत केन्द्र के अन्तर्गत उमा जनरल स्टोर 68, नाला फतेहगंज के बाहर लगे विद्युत पोल संख्या एल/ 300971389 /एएमबी/ एचटीके/डीटी 7/सी-1/3/5 जो कि न सिर्फ काफी अर्से से जर्जर अवस्था में पड़ा हुआ है बल्कि काफी झुक भी गया है, को बदले जाने की मांग को लेकर लक्ष्य जागरूकता समिति एवं क्षेत्रीय नागरिकों के हस्ताक्षरयुक्त एक शिकायत पत्र विगत एक दिसम्बर को अधिशाषी अभियन्ता विद्युत वितरण खण्ड, अमीनाबाद पावर हाउस को दिया गया था। जर्जर एवं झुक चुके इस विद्युत पोल के बदले जाने संबंधी शिकायत पत्र पर अब तक हुयी काररवाई के बारे में जब पता करने की कोशिश की गयी तो वहां के एक अधिकारी ने स्पष्ट शब्दों में कह दिया कि इस तरह कोई पत्र अभी तक प्राप्त नहीं हुआ जिसे शिकायत पत्र दिया है उससे पता करें कि शिकायत करें। अर्थात शहर के अन्दर आये दिन विद्युत पोल के गिरने की घटनाओं से बिजली विभाग कितना सक्रिय है, इससे अंदाजा लगाया जा सकता है। मजे की बात तो यह है कि इस पोल को बदले जाने की शिकायती पत्र दिये जाने से पहले बिजली विभाग की ओर से हर विद्युत पोल पर विभिन्न भवनों को जाने वाले कनेक्शन वायरों के लिये लगाये जा रहे बाॅक्स को भी जर्जर एवं झुके होने के कारण इस विद्युत पोल पर बाॅक्स नहीं लगाया गया , यानि के बिजली विभाग के कर्मचारी भी समझ चुके है कि इस विद्युत पोल को छेड़ना यानी उसका गिरना है। लक्ष्य जागरूकता समिति के महासचिव पंकज कुमार तिवारी ने कहा है कि यदि समय रहते विद्युत विभाग की ओर इस विद्युत पोल को बदले जाने की कोई काररवाई न की गयी तो किसी भी वक्त इस पोल के गिरने से घनी आबादी वाले इस मोहल्ले में कोई भी बड़ा हादसा हो सकता है।

चिदम्बरम इस्तीफा दे, कांग्रेस देश को जवाब दें।
लखनऊ। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा

क्यों गृह मंत्रालय (श्री चिदम्बरम,गृह मंत्री) ने बलात्कार के बाद हत्या के आरोपियों को मा0 न्यायालय द्वारा दी गई मौत की सजा को आजीवन करावास में बदलने की राष्ट्रपति महोदया को संस्तुति की।

क्यों श्रीमती प्रतिभा पाटिल ने स्वीकार किया वह महिला भी थी ? क्या राष्ट्रपति को सरकार के प्रस्ताव को अस्वीकार करने का अधिकार नहीं है ? राष्ट्रपति इसे पुनर्विचार के लिए भेज सकती थीं

क्या कांगे्रस पार्टी की अध्यक्षा श्रीमती सोनिया गांधी के पास इसका कोई जवाब है?
आज श्रीमती प्रतिभा पाटिल ने मीडिया में क्षमा मांगी है, और कहा है कि केन्द्र सरकार की सिफारिश पर ही उन्होंने सजा में परिवर्तन किया। क्या इससे उन बच्चियों का जीवन वापस आ जायेगा, और उनके परिवार के साथ वास्तविक न्याय हुआ है ?

क्या राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह जी, तत्कालीन गृहमंत्री श्री चिदम्बरम को मंत्री परिषद से बर्खास्त करेगें?
तत्कालीन राष्ट्रपति श्रीमती प्रतिभा पाटिल ने केन्द्रीय गृह मंत्रालय की सिफारिश पर निम्नांकित प्रकरणों में फांसी की सजा को उम्र कैद में बदला था।
1.    अपराधी बन्टू ने 5 साल की लड़की के साथ दुराचार करके हत्या कर दी थी।
2.    अपराधी सतीश ने 6 साल की बच्ची के साथ दुराचार कर हत्या कर दी थी।
3.    मोलायी राम और सतीश यादव ने 10 साल की बच्ची के साथ दुराचार कर हत्या कर दी थी।
4.    अपराधी धर्मेन्द्र सिंह और नरेन्द्र सिंह यादव ने बलात्कार के प्रयास में असफल रहने पर लड़की के परिवार के पांच सदस्यों की हत्या की थी।
उपरोक्त सभी प्रकरणों में मा0 सर्वोच्च न्यायालय ने इनकी फांसी की सजा को बहाल रखा था। लेकिन केन्द्र सरकार ने उक्त सभी जघन्य मामलों में सजा कम करने की सिफारिश की।
भा.ज.पा. की केन्द्र सरकार से मांग:-
1.    बलात्कार जैसे जघन्य अपराध पर फौरन बहस के लिए संसद का विशेष सत्र बुलाया जाये।
2.    बलात्कार के आरोपी को फांसी की सजा का प्राविधान किया जाय तथा महिलाओं से संबंधित अन्य अपराधों में भी कड़ी सजा का भी प्राविधान किया जाय।
3.    फास्ट ट्रैक कोर्ट की व्यवस्था होनी चाहिए तथा तीन माह में निर्णय करने की समय सीमा होनी चाहिए और सम्भव हो तो महिला जज के द्वारा सुनवाई होनी चाहिए।
4.    मा0 उच्च न्यायालय/मा0 सर्वोच्च न्यायालय में भी अपील की सीमा तीन माह से अधिक की नहीं होनी चाहिए।
5.    प्रस्तावित दण्ड एक वर्ष की भीतर अपराधी को देकर उसको प्रचारित करना चाहिए।
6.    निचली अदालत से बलात्कार के दोष सिद्ध अपराधियों को किसी भी चुनाव का लड़ना प्रतिबंधित करना चाहिए जिससे विधायिका तो शुद्ध हो जाय।
नोट:- एन.डी.ए. की सरकार ने फास्ट ट्रैक कोर्ट की व्यवस्था की थी तथा उसके लिए 500 करोड़ रूपये की बजट व्यवस्था की थी। यू0पी0ए0 की सरकार ने फास्ट ट्रैक कोर्ट की व्यवस्था समाप्त की । मा0 सर्वोच्च न्यायालय ने 31 मार्च, 2013 तक फास्ट ट्रैक कोर्ट को बनाये रखने की न्यायिक आदेश दिया और यदि यह आदेश नहीं दिया होता तो फास्ट ट्रैक कोर्ट समाप्त हो गये होते। चूंकि मा0 सर्वोच्च न्यायालय ने 31 मार्च, 2013 तक ही फास्टट्रैक कोर्ट बनाये रखने के आदेश दिये है अतः मांग है कि केन्द्र सरकार इस व्यवस्था को स्थायी करे।
उत्तर प्रदेश में सपा व बसपा से प्रश्न ………….
सपा-
ऽ    उ0प्र0 में समाजवादी के तीन विधायक बलात्कार के आरोपी हैं।
1-श्री भगवान शर्मा ’गुड्डू शर्मा’ (बुलन्दशहर)
2- श्री अनूप सांडा (सुल्तानपुर)
3- श्री मनोज पारस, नगीना, बिजनौर, जो प्रदेश सरकार में राज्य मंत्री हैं
4- श्री मदन गौतम, सपा विधायक औरैया पर 19 साल की लड़की के साथ बलात्कार का आरोप, किन्तु अभी तक प्रभावी कार्यवाही नहीं।
इसीलिए मजबूर होकर बांदा जिले की शीलू निषाद ने समाजवादी पार्टी के मुखिया को झूठा वायदा करने का दोषी बताया। विधान सभा के चुनाव में बलात्कार पीडि़त महिलाओं को न्याय दिलाने वाली समाजवादी पार्टी न्याय तो दिला नहीं पायी, लेकिन प्रचंड बहुमत से आने के बाद महिलाओं के साथ अपराध एवं बलात्कार की घटनाओं में अभूतपूर्व वृद्धि ने इस सरकार के नियत को चुनौती दी है। गौरतलब है कि शीलू निषाद बसपा विधायक से पीडि़त थी और सपा ने उसे विधानसभा चुनाव में मुद्दा बनाया था।
बसपा:-
बसपा की पूर्ववर्ती सरकार तो ऐसी घटनाओं को लेकर पूरे देश व प्रदेश में कुख्यात रही है। बसपा को अपने कई मंत्रियों को सरकार से हटाने पर मजबूर भी होना पड़ा था। बसपा के कई विधायक, पूर्व विधायक आज भी महिलाओं के प्रति अपराधों से लिप्त हैं। ऐसे में उनकी मुखिया द्वारा कुछ भी कहना घडि़याली आँसू बहाने के सिवा कुछ भी नहीं है।

उ0प्र0 की सरकार से मांग:
1.    न्यायालय में एक स्तर पर बलात्कार के आरोपी मंत्री को मंत्रिपरिषद से बाहर करना चाहिए।
2.    डी0पी0 यादव के प्रकरण में कथित नैतिकता दिखाने वाले मुख्यमंत्री जी को बलात्कार केे आरोपी विधायकों से सदन की सदस्यता से इस्तीफा लेना चाहिए।
3.    दिल्ली रेप कांड की पीडि़ता को मुआवजे की घोषणा करने वाली सपा सरकार क्या प्रदेश में अपने कार्यकाल में बलात्कार की पीडि़त महिलाओं और बच्चियों को भी विशेष तौर पर दिल्ली रेप कांड की घटनाओं के बाद की घटनाओं पर वही आर्थिक सहायता देगी ?
हमारी सभी दलों से मांग है कि ऐसे महिलाओं के प्रति अपराधों में लिप्त किसी भी व्यक्ति को किसी भी निर्वाचन में अपने दल से प्रत्याशी न बनायें, जिससे कम से कम विधायिका को इस प्रदूषण से मुक्त रखा जा सके।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

नव वर्ष 2013 की शुभकामनाएं देते हुये आशा की है कि नया वर्ष लोगों के जीवन में सुख समृद्धि लेकर आयेगा

Posted on 31 December 2012 by admin

राष्ट्रीय लोकदल के वरिष्ठ नेता अनिल दुबे ने प्रदेशवासियों को नव वर्ष 2013 की शुभकामनाएं देते हुये आशा की है कि नया वर्ष लोगों के जीवन में सुख समृद्धि लेकर आयेगा।
श्री दुबे ने आज बधाई देते हुये आशा की है कि नये वर्ष में प्रदेश में रोजगार के अवसर बढ़ेगें, विकास शुरू होगा तथा कानून व्यवस्था सुदृढ़ होगी और बहू बेटियों रात 12 बजे भी सुरक्षित और भयमुक्त होकर चल सकेंगी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

प्रदेशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं देते हुए उनके खुशहाली, समृद्धि, सुख, एवं उन्नति की कामना है

Posted on 31 December 2012 by admin

नव वर्ष 2013 के पावन मौके पर उ0प्र0 कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डाॅ0 निर्मल खत्री, सांसद ने प्रदेशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं देते हुए उनके खुशहाली, समृद्धि, सुख, एवं उन्नति की कामना है।
डाॅ0 खत्री ने प्रदेशवासियों को बधाई देते हुए शुभकामना संदेश में कहा है कि नव वर्ष हम सभी को नई ऊर्जा एवं स्फूर्ति का संचार करके देश और प्रदेश की उत्तरोत्तर प्रगति और विकास के लिए समर्पित करने की प्रेरणा प्रदान करता है। उन्होने कहा कि नये वर्ष में हम सभी को साम्प्रदायिक, फासिस्टवादी व जातिवादी ताकतों को जड़ से उखाड़ फेंकने व प्रदेश के विकास में योगदान देने का संकल्प लेना चाहिए।
डाॅ0 खत्री ने कहाकि वर्तमान वर्ष 2012 में देश व प्रदेश में घटित घटनाओं से सबक लेकर वर्ष 2013 में प्रदेश एवं देशवासियों को अपने बच्चों के भविष्य के प्रति जागरूक रहते हुए प्रदेश एवं देश के नवनिर्माण में आगे बढ़ना होगा।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

खाद्यान्न वितरण के लिए 16,200 मी0 टन0 गेहूॅं तथा 9600 मी0 टन0 चावल का आवंटन किया

Posted on 31 December 2012 by admin

उत्तर प्रदेष सरकार ने कुम्भ मेला में कल्पवासियों, साधु-संतों एवं तीर्थ यात्रियों के लिए सार्वजनिक वितरण प्रणाली के माध्यम से खाद्यान्न वितरण के लिए 16,200 मी0 टन0 गेहूॅं तथा 9600 मी0 टन0 चावल का आवंटन किया है। इसके अलावा 6000 मी0 टन0 चीनी, 13,200 किलो लीटर मिट्टी का तेल तथा 400 कि0ली0 दुग्ध का आवंटन किया है।
खाद्यान्न वितरण के लिए मेला क्षेत्र में 125 सार्वजनिक वितरण प्रणाली की दुकानें तथा दुग्ध वितरण हेतु 150 दुग्ध वितरण की दुकानें स्थापित की गयी हैं। अब तक लगभग 2,00,000 राषन कार्ड जारी किए गये हैं।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

प्रदेषवासियों को नव वर्ष की पूर्व संध्या पर हार्दिक शुभ कामनाएं देते हुए उनके सुखमय जीवन की शुभकामनाएं दी

Posted on 31 December 2012 by admin

उत्तर प्रदेष के परिवहन मंत्री राजा महेन्द्र अरिदन सिंह, खाद्य एवं रसद मंत्री रघुराज प्रताप सिंह ‘राजा भइया’, लघु सिंचाई एवं पषुधन मंत्री पारसनाथ यादव, खादी एवं ग्रामोद्योग मंत्री राजाराम पाण्डे, बेसिक षिक्षा एवं बाल विकास पुष्टाहार मंत्री राम गोविन्द चैधरी, होमगार्ड एवं व्यावसायिक षिक्षा मंत्री ब्रम्हाषंकर त्रिपाठी, राज्य मंत्री ग्रामीण (स्वतंत्र प्रभार) ग्रामीण अभियंत्रण सेवा, राजेन्द्र सिंह राणा, जन्तु उद्यान राज्य मंत्री डा0 षिव प्रताप यादव, महिला कल्याण एवं संस्कृति राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) श्रीमती अरूण कुमारी कोरी, ग्राम्य विकास राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार)  अरबिन्द सिंह कुमार गोप, दुग्ध विकास राज्य मंत्री राममूर्ति वर्मा, बेसिक षिक्षा एवं बाल विकास पुष्टाहार राज्य मंत्री सर्वश्री वसीम अहमद एवं कैलाष चैरसिया, होमगार्ड एवं व्यावसायिक षिक्षा राज्य मंत्री नरेन्द्र सिंह यादव खेल कूद एवं युवा कल्याण राज्य मंत्री रामकरन आर्य ने प्रदेषवासियों को नव वर्ष की पूर्व संध्या पर हार्दिक शुभ कामनाएं देते हुए उनके सुखमय जीवन की शुभकामनाएं दी हैं।
अलग-अलग जारी अपने बधाई संदेष में उन्होंने कहा है कि नव वर्ष का नव प्र्रभात देषवासियों के जीवन में नवीन उत्साह एवं ऊर्जा का संचार करे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

निधन पर गहरा दुख व्यक्त करते हुऐ कहा कि उनके निधन से पार्टी की अपूर्णीय क्षति हुई है

Posted on 31 December 2012 by admin

वाराणसी में जनसंघ के प्रथम अध्यक्ष एवं ज्ञानपुर से जनसंघ प्रत्याशी रहे तथा 1967 में एम.एल.ए. पंडित मुरलीधर पांडे पाण्डेय जी का कल रात्रि में अपने पैत्रिक गांव खेदौपुर में निधन हो गया। वह 95 वर्ष के थे। उनका अंतिम संस्कार कलिंजरा घाट, वाराणसी पर किया गया, मुखाग्नि उनके भतीजे श्री सदानंद पांडे ने दी। मा0 अध्यक्ष डाॅ0 लक्ष्मीकंात बाजपेयी ने अपने अनन्य सहयोगी, मार्गदर्शक के निधन पर गहरा दुख व्यक्त करते हुऐ कहा कि उनके निधन से पार्टी की अपूर्णीय क्षति हुई है। उ0 प्र0 के पूर्व मुख्यमंत्री, राजनाथ सिंह, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष कलराज मिश्र, विनय कटियार पूर्व प्रदेश अध्यक्ष केशरीनाथ त्रिपाठी, रमापति राम त्रिपाठी, सूर्य प्रताप शाही, ओम प्रकाश सिंह, ने भी अपनी शोक संवेदनपाएं व्यक्त की। शोक संवेदना व्यक्त करने वालों में  विधान परिषद सदस्य विनोद पाण्डेय, प्रदेश महामंत्री पंकज सिंह, विध्यवासिनी कुमार, प्रवक्ता हृदयनारायण दीक्षित, हरद्वार दुबे, विजय बहादुर पाठक, प्रदेश मीडिया प्रभारी नरेन्द्र सिंह राणा, हरिष्चंद्र श्रीवास्तव, सह मीडिया प्रभारी दिलीप श्रीवास्तव, मनीष दीक्षित, मुख्यालय प्रभारी भारत दीक्षित पूर्व विधान परिषद सदस्य श्याम नंदन सिंह, सहप्रभारी चै लक्ष्मण सिंह, कार्यालय सचिव अनूप गुप्ता आदि ने शोक व्यक्त किया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

8621 मेगावाट विद्युत की आपूर्ति की जा रही है

Posted on 31 December 2012 by admin

उत्तर प्रदेष में आज दिन में पावर कारपोरेषन द्वारा 8621 मेगावाट विद्युत की आपूर्ति की जा रही है।
आज दिन में 2ः00 बजे राज्य विद्युत उत्पादन निगम के विद्युत गृहों से 2470 मेगावाट विद्युत का उत्पादन हो रहा था, जिसमें ओबरा से 486 मेगावाट, अनपरा से 1249 मेगावाट, पनकी से 63 मेगावाट, हरदुआगंज से 90 मेगावाट तथा पारीछा से 582 मेगावाट विद्युत का उत्पादन हो रहा था। इसके अलावा 212 मेगावाट जलीय विद्युत का उत्पादन हो रहा था।
पावर कारपोरेषन द्वारा केन्द्रीय क्षेत्र से 3130 मेगावाट विद्युत आयात की जा रही थी। इसके अलावा को-जनरेषन से 700 मेगावाट, रोजा से 1125 मेगावाट, बजाज इनर्जी से 405 मेगावाट तथा लैन्को से 579 मेगावाट विद्युत आयात की जा रही थी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

प्रषिक्षु षिक्षकों की भर्ती हेतु (चयन हेतु) आवेदन करने की तिथि 7 जनवरी 2013 तक बढ़ा दी है

Posted on 31 December 2012 by admin

उत्तर प्रदेष के बेसिक षिक्षा एवं बाल विकास पुष्टाहार मंत्री श्री रामगोबिन्द चैधरी ने प्राथमिक स्कूलों में अध्यापकों के रिक्त पदों पर प्रषिक्षु षिक्षकों की भर्ती हेतु (चयन हेतु) आवेदन करने की तिथि 7 जनवरी 2013 तक बढ़ा दी है। उन्होंने एन. आई. सी. (छण्प्ण्ब्) को कड़े निर्देंष दिये कि एन. आई. सी. अपने सरवर एक हफ्ते तक ठीक रखें, ताकि कोई अभ्यर्थी ई-चालान बनवा कर आवेदन करने से वंचित न रह जाए।
श्री गोविन्द चैधरी ने यह निर्देंष आज यहाॅं देते हुए कहा कि प्रदेष के कई शहरों से हजारों की तादात में षिकायतें आ रही हैं कि सरवर काम नहीं कर रहा है जिसके कारण लाखों अभ्यार्थियों का ई-चालान नहीं बन पाया और आन लाइन फार्म भरने में भी दिक्कतंे आ रही हैं। इसे दृष्टिगत रखते हुए आवेदन की तिथि एक हफ्ते बढ़ा दी गयी हैं, ताकि जो अभ्यर्थी आवेदन नहीं कर पाए हैं वे भी अपना फार्म भर सकंे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

सीवर ट्रीटमेण्ट प्लांट के निर्माण हेतु छठवीं किष्त के रूप में 1827 लाख रूपये की धनराषि स्वीकृत

Posted on 31 December 2012 by admin

उत्तर प्रदेष सरकार ने वित्तीय वर्ष 2012-13 में साहिबाबाद डेªेन गाजियाबाद के इण्टरसेप्षन एवं डाईवर्जन तथा 74 एमएलडी सीवर ट्रीटमेण्ट प्लांट के निर्माण हेतु छठवीं किष्त के रूप में 1827 लाख रूपये की धनराषि स्वीकृत की है।
विषेष सचिव, नगर विकास, श्रीप्रकाष सिंह ने बताया कि इस योजना के लिए व्यय वित्त समिति ने कुल 143.27 करोड़ रूपये स्व्ीकृत किये हैं। उन्होंने बताया कि इस धनराषि का व्यय उन्हीं कार्यों पर किया जायेगा जिसके लिए इसे स्वीकृत किया जा रहा है। धनराषि का किसी भी दषा में व्यवर्तन नहीं किया जायेगा। उन्होंने बताया कि इस संबंध में प्रबन्ध निदेषक जल निगम को परिपत्र जारी कर दिषा-निर्देंष दे दिये गये हैं।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)


Advertise Here

Advertise Here

 

December 2012
M T W T F S S
« Nov   Jan »
 12
3456789
10111213141516
17181920212223
24252627282930
31  
-->




 Type in