Archive | December 2nd, 2012

वरिष्ठ नेताओं एवं कार्यकर्ताओं द्वारा उनका भव्य स्वागत किया गया

Posted on 02 December 2012 by admin

केन्द्रीय गृह राज्यमंत्री श्री आर.पी.एन. सिंह जी के आज लखनऊ आगमन के उपरान्त सायं प्रदेश कंाग्रेस मुख्यालय पहुंचने पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं एवं कार्यकर्ताओं द्वारा उनका भव्य स्वागत किया गया। स्वागत समारोह का संचालन पूर्व विधायक श्री हरीश बाजपेई ने की।
प्रदेश कंाग्रेस के प्रवक्ता वीरेन्द्र मदान ने बताया कि प्रदेश कंाग्रेस मुख्यालय में आयोजित स्वागत समारोह में कांग्रेस विधानमंडल दल के नेता श्री प्रदीप माथुर ने कहा कि श्री सिंह बहुत ही मिलनसार एवं मृदुल स्वाभाव के हैं सभी कार्यकर्ताओं और नेताओं से बहुत ही प्रेम से मिलते हैं और कार्यकर्ताओं की दिक्कतों को दूर करते हैं। उन्होने कहा कि श्री सिंह संगठन के विभिन्न पदों पर रहे हैं और मंत्री बनने के बाद भी इनके व्यवहार में कोई भी कमी नहीं आई है, सभी को पूरा सम्मान देते हैं।
इस मौके पर श्री आर.पी.एन. सिंह ने कहा कि प्रदेश कंाग्रेस मुख्यालय आने पर उन्हें अपना वह दिन याद आता है जब उनके पिताजी का निधन हुआ था और उन्होने राजनीति में पदार्पण किया था। उन्होने कहा कि युवा कांग्रेस अध्यक्ष, विधायक, सांसद एवं केन्द्रीय मंत्री बनने के बावजूद वह खुद को कंाग्रेस का कार्यकर्ता ही समझते हैं। उन्होने कहा कि मेरी जो भी पहचान है वह कांग्रेस कार्यकर्ता के रूप में ही है। उन्होने कहा कि वह पार्टी और कार्यकता्रओं के लिए पूरी निष्ठा एवं ईमानदारी के साथ कार्य करते रहेंगे। उन्होने कहा कि इसके पूर्व जब वह सड़क परिवहन मंत्री थे जो पूरे उ0प्र0 में सड़कों का जाल बिछाने का कार्य किया और पेट्रोलियम मंत्री के रूप में उन्होने ग्रामीण क्षेत्रों में लगभग 1500 एलपीजी गैस एजेंसियां खोले जाने हेतु कार्यवाही पूरी करवायी है जो 2013 में पूरी तरह खुल जायेंगी जिससे प्रदेश के ग्रामीण अंचलों में जनता को अवश्य लाभ होगा।
सम्मान समारोह के मौके पर मुख्य रूप से श्री राज बहादुर पूर्व मंत्री, पूर्व विधायक श्री हरीश बाजपेई, श्री सिराज मेंहदी पूर्व एमएलसी, श्री सुबोध श्रीवास्तव, डाॅ0 मसूद पूर्व मंत्री, श्री प्रमोद सिंह, श्री विनोद मिश्र, श्री राजेश शुक्ला, श्री रंजन दीक्षित, श्री तरूण पटेल, श्री अमित पाण्डेय, श्री सम्पूर्णानन्द मिश्र, श्रीमती सुशीला शर्मा, डा0 जियाराम वर्मा, श्री सिराज वली खां‘शान’, श्री संजय दीक्षित, श्री रमेश मिश्रा, श्री अरूण प्रकाश सिंह, श्री सत्यदेव सिंह, श्री शिव भगवान, श्री अमित श्रीवास्तव त्यागी, श्री नुसरत अली, डा0 अवधेश त्रिपाठी, श्री मृदुल शुक्ला, श्री शकील फारूकी, श्री आशुतोष मिश्र, श्री सुधीर श्रीवास्तव, श्री अवधेश सिंह, श्री ब्रजेन्द्र सिंह, श्री विकास श्रीवास्तव, श्री शिव पाण्डेय, श्री के..के. शुक्ला, श्री शमशाद आलम, श्री अयूब सिद्दीकी, श्री राहुल शुक्ल संजू, श्री विभोर अवस्थी सहित सैंकड़ों कांग्रेसजन मौजूद रहे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

भारतीय जनता का प्रदेश परिषद का सम्मेलन कल

Posted on 02 December 2012 by admin

भारतीय जनता का प्रदेश परिषद का सम्मेलन कल दिनांक 02 दिसम्बर 2012 को प्रातः 10ः30 बजे कैपिटल प्रेक्षग्रह (सिनेमा गृह) में होगा। पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता डा0 मनोज मिश्र ने बताया कि प्रदेश परिषद के सम्मेलन का उद्घाटन पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री एवं प्रदेश प्रभारी श्री नरेन्द्र सिंह तोमर करेंगे। सम्मेलन में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष के निर्वाचन का परिणाम प्रदेश के चुनाव अधिकारी श्री कप्तान सिंह सोलंकी घोषित करेंगे। प्रदेश प्रवक्ता डा0 मिश्र ने बताया कि इस कार्यक्रम में राष्ट्रीय महामंत्री एवं प्रदेश प्रभारी श्री नरेन्द्र सिंह तोमर के साथ-साथ प्रदेश में चुनाव अधिकारी श्री कप्तान सिंह सोलंकी, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्री कलराज मिश्र, श्री विनय कटियार, राष्ट्रीय मंत्री श्री वरूण गाँधी, श्री अशोक प्रधान, श्री संतोष गंगवार भी उपस्थित रहेंगे। पार्टी के पूर्व अध्यक्ष श्री ओमप्रकाश सिंह, श्री केसरीनाथ त्रिपाठी, श्री रमापतिराम त्रिपाठी, श्री सूर्यप्रताप शाही, भाजपा के नेता विधानसभा श्री हुकुम सिंह, एवं विधान परिषद के नेता डा0 नैपाल सिंह इस सम्मेलन को गरिमा प्रदान करेंगे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

नियमित इलाज से एच0 आई0 वी0 संक्रमित व्यक्ति सेहतमंद जीवन जी सकता है -अहमद हसन

Posted on 02 December 2012 by admin

उत्तर प्रदेश के चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री श्री अहमद हसन ने कहा है कि एच0 आई0 वी0 के प्रति जागरूकता जरूरी है क्योंकि एक बार संक्रमण हो गया तो उसका इलाज मुमकिन नहीं है। संक्रमण पर सिर्फ काबू ही पाया जा सकता है। स्वास्थ्य मंत्री ने यह विचार विष्व एड्स जागरूकता दिवस के अवसर पर विधान सभा के सामने एक कार्यक्रम में व्यक्त किए। स्वास्थ्य मंत्री ने गुब्बारे उड़ाकर तथा हरी झण्डी दिखाकर एड्स जागरूकता रैली को रवाना किया।
स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि उत्तर प्रदेष में एच0 आई0 वी0 संक्रमित व्यक्ति लगभग 87 हजार हैं। इनके इलाज के लिए प्रदेष सरकार की ओर से भरपूर बजट व  दवायें उपलब्ध करायी जा रही हैं। पैसे की कोई कमी नहीं होने पायेगी। इस अवसर पर मंत्री जी ने नवयुवकों, स्कूली बच्चों, एन0 जी0 ओ0 संचालकों का विषेष रूप से सहयोग  मांगा।
श्री हसन ने बताया कि रेड रिबन एक्सप्रेस के माध्यम से लाखों को जागरूक किया गया, इसके भी सकारात्मक परिणाम सामने आये हैं। प्रदेष की जनता में जागरूकता लाकर एड्स पर काबू पाया जा सकता हैं
कार्यक्रम में चिकित्सा स्वास्थ्य राज्य मंत्री श्री शंखलाल मांझी ने भी अपने विचार रखे। इस अवसर पर  एम0 एल0 सी0 डा0 मधु गुप्ता, परियोजना प्रबन्धक श्री आषीष गोयल, मुख्य चिकित्सा अधिकारी एस0 एन0 एस0 यादव सहित सैकड़ो स्कूली छात्र/छात्रायें तथा स्वास्थ्य विभाग के  अधिकारी उपस्थित थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

भूतपूर्व प्रधान मंत्री श्री इन्द्र कुमार गुजराल के निधन पर राजकीय शोक

Posted on 02 December 2012 by admin

उत्तर प्रदेश के प्रमुख सचिव श्री अषोक घोष, उ0 प्र0 पुर्नगठन तथा सामान्य प्रषासन ने बताया कि भूतपूर्व प्रधान मंत्री श्री इन्द्र कुमार गुजराल के निधन पर सात दिन का राजकीय शोक मनाया जायेगा। इस अवधि में कोई शासकीय मनोरंजन के कार्यक्रम आयोजित नहीं किये जायेंगे।
श्री घोष ने बताया कि श्री इन्द्र कुमार गुजराल भूतपूर्व प्रधानमंत्री भारत सरकार नई दिल्ली का निधन 30 नवम्बर को हो गया था। उन्होंने बताया कि भारत सरकार के निर्देंष के अनुसार पूरे भारत में 30 नवम्बर से 6 दिसम्बर (‘‘दोनों दिवसों को सम्मिलित’’) करते हुए सात दिन का राजकीय शोक मनाया जायेगा। उन्होंने बताया कि पूरे प्रदेष में जहाॅं राष्ट्रीय ध्वज नियमित रूप से फहराये जाते हैं, वहाँ राष्ट्रीय ध्वज झुकाये जायेंगे। (हाफ मास्ट पर रहेंग)े इस अवधि में कोई शासकीय मनोरंजन के कार्यक्रम आयोजित नहीं किये जायेंगे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

दिन में जनता पुलिस की वसूली से त्रस्त शाम को अपराधियों से त्रस्त

Posted on 02 December 2012 by admin

जनपद में पुलिस व्यवस्था फेल अपराधी हुए सव्रिहृय महिला कप्तान की हनक को नही मानते दरोगा व सिपाही शाम पांच बजे के बाद पुलिस व सुरक्षा विहीन हुआ पूरा जिला दिन में जनता पुलिस की वसूली से त्रस्त शाम को अपराधियों से त्रस्त ।
गौरतलब हो कि नगर सहित जिले में सपा सरकार की दयानतदारी से तैनाती पाये पुराने सिपाही और पुराने दरोगाओं के आते ही बसपा सरकार मे जिला छोड चुके अपराधियों के फिर से जिले मे सव्रिहृय हाने से अपराधो की बाढ आ गई है वही जिलें मे महिला कप्तान होने का पूरा फायदा ये पुराने सिपाही व दरोगा उठा रहे है । जिसके चलते न तो अब सी०ओ० न ही एडीशनल रात्रि गस्त के दौरान चेकिंग करते है न ही इन दरोगाओं व सिपाहियों पर किसी अधिकारी का कौई खौफ है जिससे पूरे क्षेत्र मे सरकारी अपाची से वाहन वसूली और रात्रि को पूरा आराम वो भी शराब और शबाब के साथ इससे अच्छी नौकरी और शासन शायद आजरइ भारत मे कभी नही आया होगा । अब तो अधिकारियों व दरोगा के सरकारी मोबाईल शाम छरू बजे के बाद नाट रिचविल हो जाते है ।
नगर कोतवाल व चैकी के दरोगाओ का अनजाना नम्बर जनता व मीडिया जानती ही नही है जिससे घटना के वक्त उठना ही नही है सपा राज्य मे राम राज्य का अनूठा उदाहरण शायद उ०प्र० में कही फिर देखने को मिले । नगर मे चोरियो व अपराधो की बाढ आ गई है चेन छिनैती, मोटर साईकिल चोरी तो कोतवाली के सामने से दिन दहाडे हो रही है । आखिर कहां गया पुलिस कप्तान का वो तेवर जो इनक आगमन पर जनता ने देखा था या वो महज दिखावा था आज सी०ओ० के सामने डग्गामार आराम से बीच चैराहे पर खडे है । कप्तान के बंगले के बगल बढैयावीर मे हत्या व मर्डर हो रहा है आखिर ये सब क्या है ।
एडिशनल व सी०ओ० काली फिल्म वाली गाडी से बंगला व आफिस आ जा रहे है जनता तो क्या ज्यादातर मीडिया भी इन लोगो को नही पहचानती ये कैसे आला अधिकारी है गभडिया व शाहगंज चैकी वूसली चैकी बन चुकी है दरोगा पत्रकार का कैमरा मोबाईल तक छीन ले रहे है तो अपराधी की बात ही दूर है उस पर भी अश्वासन के बाद भी कोई कार्यवाही नही से सब क्या दर्शाता है क्या जनपद की पुलिस अखिलेश सरकार विरोधी हो गई है जनता मे सरकार को अपराधो के जरिये बदनाम किया जा रहा है जनता अपराधो से त्रस्त होकर मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौप रही है क्या पुलिस कप्तान की वाकई ये दरोगा व सिपाही परीक्षा ले रहे है या कुछ दूसरी बात है ।
एक यातायात दरोगा कभी पैदल नही चलता कभी जाम हटवाते नही दिखता कोतवाल कभी नगर मे गस्त नही करता दिखता न तलासी ना ग्रस्त न वीट के सिपाही की जांच सब कुछ अधेंर गर्दी हो चली है । एक पार्क मे सिपाही स्वयं सरेबाजार रंगरलियां मना रहे है मगर अधिकारी खामोशी से सब देख रहे है महिला थाना पूरे परिदृश्य से गायब है आखिर इसका क्या काम है ।
व्यापारी महिलाएं, छात्राएं, वाहन स्वामी सभी सभ्रान्तजन सभी त्रस्त है आखिर पुलिस कप्तान को क्या हो गया है क्यो नही दिख रहा सख्त तेवर पुलिस अधिक्षक क्यो नही इन भ्रष्ठ कर्रि्मयों पर कार्यवाही करती है । जनता साथ है न नेता, न पार्टी जनता तेज तर्रार पुलिस कप्तान के साथ है न कि भयभीत और ढीले ढाले प्रशासन के साथ जनता सुरक्षा, संरक्षा और न्याय चाहती है ।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

प्रदेश के बहुमुखी विकास के लिए अधिकारी जनकल्याणकारी योजनाओं को प्रभावी ढंग से लागू करें: मुख्यमंत्री

Posted on 02 December 2012 by admin

आई0ए0एस0 संवर्ग में नव प्रोन्नत अधिकारियों ने  मुख्यमंत्री के प्रति आभार जताया

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव ने कहा है कि प्रदेश के बहुुमुखी विकास के लिए अधिकारी जनकल्याणकारी योजनाओं को पूरी ईमानदारी एवं पारदर्शिता से क्रियान्वित करें। उन्होंने राज्य सरकार द्वारा जनहित में संचालित की जा रही कई योजनाओं का हवाला देते हुए अधिकारियों से अपील की कि इन योजनाओं का लाभ पात्र व्यक्तियों को उपलब्ध कराने में अपना सक्रिय सहयोग दें। उन्होंने कहा कि आई0ए0एस0 संवर्ग में बड़ी संख्या में अनुभवी अधिकारियों के आ जाने से प्रदेश को लाभ मिलेगा।

up-cm-akhilesh-yadav-with-senior-ias-officers-1

मुख्यमंत्री ने यह अपेक्षा आज यहां अपने सरकारी आवास पर पी0सी0एस0 से आई0ए0एस0 संवर्ग में नव प्रोन्नत अधिकारियों से वार्ता के दौरान की। इस अवसर पर नव प्रोन्नत अधिकारियों ने पी0सी0एस0 के वरिष्ठ अधिकारियों की आई0ए0एस0 संवर्ग में बड़ी संख्या में पदोन्नति पर मुख्यमंत्री के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा कि विकास सम्बन्धी सभी योजनाओं को उनके स्तर से पूरी पारदर्शिता व समयबद्धता के साथ लागू किया जाएगा। अधिकारियों ने मुख्यमंत्री को आश्वस्त किया कि इन योजनाओं में गुणवत्ता के साथ कोई समझौता नहीं किया जाएगा। इसके अलावा जनसमस्याओं के निराकरण एवं जन अपेक्षाओं पर खरा उतरने का पूरा प्रयास किया जाएगा।
नव प्रोन्नत अधिकारियों ने पी0सी0एस0 संवर्ग से आई0ए0एस0 संवर्ग में बड़ी संख्या में प्रोन्नति किये जाने पर सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री मुलायम सिंह यादव एवं सांसद प्रो0 रामगोपाल यादव के प्रति भी आभार व्यक्त करते हुए कहा कि इनके सहयोग के फलस्वरूप ही पी0सी0एस0 संवर्ग को यह सफलता मिली है।
अधिकारियो ने संसदीय कार्य मंत्री श्री मोहम्मद आजम खां, लोक निर्माण मंत्री श्री शिवपाल सिंह यादव, मुख्य सचिव श्री जावेद उस्मानी, प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री श्री राकेश गर्ग एवं सचिव मुख्यमंत्री श्रीमती अनीता सिंह के प्रति भी आभार व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि पी0सी0एस0 संवर्ग के विभिन्न वेतनमानों में भी बहुत अधिक संख्या में अधिकारियों को देय सेलेक्शन ग्रेड तथा उच्चतर वेतनमान मिले हैं, जो वर्तमान राज्य सरकार के सकारात्मक रुख का नतीजा है। उन्होंने कहा कि सरकार के निर्णयों से पी0सी0एस0 संवर्ग का मनोबल बढ़ा है।
नव प्रोन्नत अधिकारियों के अनुसार आई0ए0एस0 संवर्ग में वर्ष 2006 से पद रिक्त थे, जिनके विरुद्ध पी0सी0एस0 अधिकारियों के कोटे की पदोन्नति वर्तमान वर्ष में होना मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव का पी0सी0एस0 अधिकारियों की कार्य क्षमता के प्रति विश्वास एवं इस कैडर के प्रति उनके स्नेह का प्रतीक है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव से 01 दिसम्बर, 2012 को उनके सरकारी आवास 5, कालिदास मार्ग पर केन्द्रीय गृह राज्यमंत्री श्री आर0पी0एन0 सिंह भेंट करते हुए।

Posted on 02 December 2012 by admin

up-cm-akhilesh-yadav-with-rpn-singh-1

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

December 2012
M T W T F S S
« Nov   Jan »
 12
3456789
10111213141516
17181920212223
24252627282930
31  
-->









 Type in