Archive | December 16th, 2012

एफडीआई के मामले पर सपा द्वारा विरोध दर्ज करवाया गया

Posted on 16 December 2012 by admin

नरेष अग्र्रवाल सपा के राष्ट्रीय महासचिव एवं सांसद नरेष अग्रवाल का कहना है कि एफडीआई के मसले पर हमारी सपा पार्टी की तरफ से पूरा विरोध दर्ज करवाया गया इसके अतिरिक्त प्रोमोषन में आरक्षण पर भी हमारा विरोध जारी रहेगा। सपा द्वारा हमेषा ही जनहित से जुडे़ मुदों को बड़ी जोर से उठाया गया इन पर कभी समझौता किया नही जाएगा। परन्तु केन्द्र सरकार को गिराने या कमजोर करना हमारा मकसद नही होगा। वह अपने निवास पर पत्रकारों सें रूबरू थे और पत्रकारों के  प्रष्नों का उत्तर बारीकी से दे रहे थे। उन्होने वार्ता को जारी रखते हुए कहा कि लेवी चावल खरीद के मामले पर कहा कि राईस मिल पर भेदभाव किया जा रहा है। हमारे जनपद का चावल रिजेक्ट करके अन्य जगहों का खरीदा जा रहा। उच्चाधिकारियों से वार्ता की जाएगी। अतिक्रमण पर आए व्यापारियों की बातें सुनकर अन्याय न होने देने की बात कही सांसद द्वारा यह आष्वासन मिलने पर कि आप लोग अपना कारोबार देखे अन्याय नही होगा। व्यापारी सन्तुष्ट होकर गए।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

शहीद सैनिकों को आज विजय दिवस पर श्रद्धांजलि दी

Posted on 16 December 2012 by admin

vijay-diwas1vijay-diwas2उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव ने देश की सुरक्षा के लिए प्राणों की आहुति देने वाले शहीद सैनिकों को आज विजय दिवस पर श्रद्धांजलि दी। उन्होंने यहां मध्य कमान स्थित स्मृतिका पर पुष्प चक्र चढ़ाकर भारतीय सेना के शहीदों का नमन किया। उन्होंने कहा कि भारतीय सेना की उपलब्धियों एवं साहस पर देश के प्रत्येक नागरिक को गर्व है। पूरा देश आज शहीद सैनिकों को कृतज्ञतापूर्वक याद कर रहा है।
vijay-diwas3मध्य कमान के जनरल आॅफीसर कमाण्डिंग इन चीफ लेफ्टिनेंट जनरल अनिल चैत तथा अन्य सैन्य अधिकारियों ने भी पुष्प चक्र अर्पित कर अमर सैनिकों के बलिदान को याद किया।
मुख्यमंत्री ने कार्यक्रम में उपस्थित सैन्य अधिकारियों व जवानों से भेंट की तथा विजि़टर्स बुक पर हस्ताक्षर भी किए।
विजय दिवस पर सम्पन्न कार्यक्रम में विभिन्न धर्म गुरुओं ने शहीदों की आत्मा की शान्ति के लिए प्रार्थना की तथा सैनिक टुकड़ी द्वारा शहीद सैनिकों को सलामी दी गई। इस अवसर पर शहीद सैनिकों की स्मृति में दो मिनट का मौन भी रखा गया।
इस मौके पर प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री, श्री राकेश गर्ग सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

च्च स्तरीय सुविधाओं से युक्त अस्पताल को प्रदेश सरकार को निःशुल्क देने की पहल का स्वागत किया

Posted on 16 December 2012 by admin

07उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव ने नवाबगंज, गोण्डा में राज राजेश्वरी फाउण्डेशन द्वारा संचालित उच्च स्तरीय सुविधाओं से युक्त अस्पताल को प्रदेश सरकार को निःशुल्क देने की पहल का स्वागत किया। उन्होंने कहा कि ऐसे सामाजिक कार्य में सहयोग देने हेतु अन्य समाजसेवियों को भी आगे आना चाहिए, ताकि प्रदेश के नागरिकों को जनसुविधाओं को उपलब्ध कराने में सभी का और अधिक सहयोग प्राप्त हो सके। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार का प्रयास है कि प्रदेश के प्रत्येक नागरिक को जनकल्याणकारी योजनाओं का अधिक से अधिक लाभ प्राप्त हो सके।
ज्ञातव्य है कि सामाजिक संस्था राज राजेश्वरी फाउण्डेशन द्वारा नवाबगंज, गोण्डा के ग्राम- पहली बघाई में संचालित अस्पताल में प्रतिदिन 100 से 150 मरीजों का मुफ्त इलाज किया जा रहा है।
आज मुख्यमंत्री आवास 5, कालिदास मार्ग पर मुख्यमंत्री से न्यूयाॅर्क के लाँग आईलैण्ड में कार्यरत भारतीय मूल के प्रसिद्ध चिकित्सक (हृदय रोग विशेषज्ञ) एवं समाजसेवी डाॅ0 राजेश कुमार सिंह एवं उनके सुपुत्र और न्यूयाॅर्क के होटल व्यवसायी श्री हरेन्द्र सिंह एवं न्यूयाॅर्क के टाऊन अटाॅर्नी मि0 फ्रेड से भेंट कर ये प्रस्ताव प्रस्तुत कर रहे थे। उन्होंने प्रदेश के युवा मुख्यमंत्री से प्रभावित न्यूयाॅर्क में बसे भारतीय एवं अमेरिकी शुभचिन्तकों से मिलने के लिए अमेरिका आने हेतु आमंत्रित करते हुए उत्तर प्रदेश में अमेरिकी निवेश हेतु अपना प्रस्ताव भी प्रस्तुत किया।
हृदय रोग विशेषज्ञ एवं समाजसेवी डाॅ0 राजेश कुमार सिंह के साथ प्रदेश के पूर्व मुख्य सचिव श्री अखण्ड प्रताप सिंह एवं समाजवादी पार्टी की प्रदेश सचिव श्रीमती जूही सिंह भी उपस्थित थीं। हृदय रोग विशेषज्ञ एवं समाजसेवी डाॅ0 राजेश कुमार सिंह ने मुख्यमंत्री को आश्वासन दिया कि आवश्यकतानुसार समय-समय पर उनके चिकित्सक अपना निःशुल्क सहयोग उत्तर प्रदेश में आकर भी देते रहेंगे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

अवैध खनन पर प्रभावी अंकुश लगाने के निर्देश दिए

Posted on 16 December 2012 by admin

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव ने अवैध खनन पर प्रभावी अंकुश लगाने के निर्देश दिए हैंै। इस सम्बन्ध में कड़ा रुख अपनाते हुए उन्होंने कहा कि अवैध खनन करने वालों को किसी भी स्थिति में बख्शा नहीं जाएगा।
मुख्यमंत्री ने सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा है कि खनन माफियाओं के विरूद्ध कठोर कदम उठाए जाएं और अवैध खनन किसी भी दशा में न होने दिया जाए। उन्होंने कहा कि अवैध खनन रोकने में शिथिलता बरतने वाले कर्मियों के विरूद्ध भी कड़ी कार्यवाही की जाएगी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

यूपीए सरकार आर्थिक और सामाजिक ताना-बाना को नष्ट करने की साजिश कर रही है

Posted on 16 December 2012 by admin

समाजवादी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता श्री राजेन्द्र चैधरी ने कहा है कि केन्द्र की यूपीए सरकार आर्थिक  और सामाजिक ताना-बाना को नष्ट करने की साजिश कर रही है। एफडीआई से देश की घरेलू अर्थव्यवस्था को पटरी से उतारने के इरादे के बाद प्रोन्नति में आरक्षण विधेयक लाकर केन्द्र सरकार सामाजिक विषमता और वैमनस्य को बढ़ावा देने में लगी है। इसके विरोध में खड़े समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री मुलायम सिंह यादव को घेरने और उन्हें सीबीआई का भय दिखाने का भी षडयंत्र है। कांग्रेस के इस खेल में भाजपा भी साझीदार है जो सांप्रदायिकता के बूते सत्ता में आने को छटपटा रही है।
श्री मुलायम सिंह यादव सन् 1967 से संसदीय राजनीति में हैं। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री से लेकर केन्द्र सरकार में रक्षामंत्री जैसे पदों पर वे रह चुके हैं। यह कैसी विडम्बना है कि गांवो का जीवन जीने और आम जनता में लोकप्रियता प्राप्त नेता, जिसकी तन-मन-धन से लोगों ने हमेशा मदद की हो, उन पर तरह-तरह के आरोप लगाए जा रहे हैं। देश की राजनीति में वे पिछड़ों और अल्पसंख्यकों के हितों के सबसे मुखर समर्थक और धर्मनिरपेक्षता के भी प्रबल पक्षधर हैं। उनकी राजनीति के केन्द्र में किसान, गरीब और वंचित शोषित समाज के लोग हैं। चूॅकि वे एफडीआई को किसान विरोधी कदम बताकर उसका कड़ा विरोध कर रहे हैं और प्रोन्नति में आरक्षण संबंधी संषोधन विधेयक को सामाजिक सौहार्द पर आघात मानते हैं, उनको ही सीबीआई के शिकंजे में कसने की निन्दनीय कोशिशें हो रही हैं। सीबीआई के पूर्व निदेशक यू0एस0 मिश्रा ने साफ कर दिया है कि जांच एजेन्सी को सरकार के दबाव में काम करना पड़ता है और पूर्व सीबीआई प्रमुख जोगिन्दर सिंह का भी कहना है कि सीबीआई स्वतंत्र संगठन नहीं है। स्पष्ट है कि श्री मुलायम सिंह यादव के विरोध को दबाने के लिए सीबीआई द्वारा ब्लैकमेल की नीति अपनाई जा रही है। श्री मुलायम सिंह यादव ने जोखिमों की परवाह न करते हुए सदैव साहस का परिचय दिया है।
लेकिन यूपीए सरकार और कांग्रेस के तमाम दबावों के बावजूद समाजवादी पार्टी अपने राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री मुलायम सिंह यादव के नेतृत्व में अपने सिद्धान्तों से कोई समझौता करनेवाली नहीं है। समाजवादी पार्टी किसानों को वालमार्ट जैसी कम्पनियों का जरखरीद गुलाम नहीं बनने देगी। केन्द्र सरकार बहुराष्ट्रीय कम्पनियों के दबाव में आकर देश की अस्मिता से खेल रही है। प्रधानमंत्री श्री मनमोहन सिंह एफडीआई के विरोधियों को पुरानी सोच का बताकर अपनी विदेशों से उधार ली हुई सोच को ही उजागर कर रहे है। उनकी असफल आर्थिक नीतियों ने देश कोे मंहगाई, भ्रष्टाचार और गरीबी का शिकार बना दिया है।
जातिवाद और साम्प्रदायिकता की राजनीति करनेवालों के दबाव में केन्द्र सरकार ने प्रोन्नति में आरक्षण का संविधान संशोधन बिल लाकर जता दिया है कि कांग्रेस अब अपने पुराने रास्ते से हट गई है। महात्मा गांधी साम्राज्यवाद और साम्राज्यवादी नीतियों के घोर विरोधी रहे हैं। गांधी जी जीवन भर सामाजिक सद्भाव और सौहार्द के लिए संघर्षशील रहे और सांप्रदायिकता के खिलाफ अपना बलिदान दिया। आज वही कांग्रेस सामाजिक वैमनस्यता को बढ़ाने और देष की प्रतिभाओं को कुंठित करने का पाप करने जा रही है। समाजवादी पार्टी इसका डटकर विरोध के लिए संकल्पित है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

विकास को लेकर लखनऊ पूर्व विधानसभा क्षेत्र की उपेक्षा की जा रही है

Posted on 16 December 2012 by admin

kalraj-mishraभारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं लखनऊ पूर्व के विधायक कलराज मिश्र ने कहा कि विकास को लेकर लखनऊ पूर्व विधानसभा क्षेत्र की उपेक्षा की जा रही है। आमजन से जुड़ी समस्याओं के समाधान एवं जनहित में होने वाले विकासकार्यों को लेकर सत्तारूढ़ दल को राजनैतिक नजरिये से काम नहीं करना चाहिए। उन्होंने कहा कि प्रदेश में भ्रष्टाचार इस तरह बढ़ा कि संस्थागत ढंग से सरकारी योजनाओं में लूट-खसोट होने लगी है। श्री मिश्र आज लखनऊ पूर्व विधानसभा क्षेत्र के अन्तर्गत पेपरमिल वार्ड में निशातगंज पुलिस चैकी से रेलवे क्रासिंग तक क्षतिग्रस्त सड़क के निर्माण कार्य के शिलान्यास कार्यक्रम में सम्बोधित कर रहे थे।kalraj-mishra1
श्री मिश्र ने सड़क के शिलान्यास कार्यक्रम में उपस्थित आमजन को सम्बोधित करते हुए कहा कि लखनऊ पूर्व विधानसभा क्षेत्र का समग्र विकास मेरी प्राथमिकता है। क्षेत्र के नागरिकों को बिजली, पानी व सड़क की समस्याओं से निजात दिलाने के लिए प्रयास करूंगा। उन्होेंने कहा कि लखनऊ पूर्व की जनता ने जिस उम्मीद व विश्वास के साथ मुझे अपना प्रतिनिधि चुना है उनकी अपेक्षाओं पर खरा उतरने का प्रयास करूंगा।
कार्यक्रम में भाजपा के प्रदेश मंत्री संतोष सिंह, मण्डल अध्यक्ष जितेन्द्र शुक्ला, पार्षद दीपांजलि सिंह, पूर्व पार्षद राजेश सिंह गब्बर, पार्षद दिनेश यादव, पार्षद प्रमोद सिंह राजन, अवध किशोर त्रिपाठी, खुर्शीद आलम, किशनलाल, कमल तिवारी, पूर्व पार्षद गिरीश सिंह, प्रवीण श्रीवास्तव, आकाश दुब,े रामकुमार वर्मा एवं संजय सिंह राठौर सहित भारी संख्या में वरिष्ठ कार्यकर्ता मौजूद थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

लोधेश्वर महादेवा मन्दिर का विकास कराये मुख्यमंत्री -छाबड़ा

Posted on 16 December 2012 by admin

मन्दिर में दस करोड भक्त करते हैं सालाना दर्शन  ‘‘महादेवा रेलवे स्टोशन’’ है क्षेत्रीय आवश्यकता

श्री सांई सेवाश्रम ने बाराबंकी स्थित लोधेश्वर महादेवा के ऐतिहासिक शिव मंदिर का जीर्णोद्धार करने तथा क्षेत्र का विकास करने की मांग उ0प्र0 के मुख्य मंत्री श्री अखिलेश सिंह यादव से की है। सेवाश्रम के अनुसार महादेवा रेलवे स्टेशन क्षेत्रीय आवश्यकता है तथा इसे बनाने में देर नही की जानी चाहिए।
यह मांग आज यहा एक संवादाता सम्मेलन में सेवाश्रम के अध्यक्ष पूर्व मेयर प्रत्याशी समाजसेवी चन्द्र कुमार छाबड़ा एवं महासचिव डा0 अर्चना ने करते हुए कहा कि लोधेश्वर महादेवा का 800वर्ष पुराना ऐतिहासिक जागृत मन्दिर है। जहां प्रतिवर्ष देश के कोने-कोने से महाशिवरात्रि, सावन माह तथा महादेवा महोत्सव सहित अन्य अवसरों पर लगभग 10 करोड़ लोग दर्शन करने पहुंचते हैं।
डा0 अर्चना ने कहा कि यह प्रदेश और देश का दुर्भाग्य है कि करोड़ो लोगों की आस्था का केन्द्र महाभारत काल के महादेवा मन्दिर तथा पूरा क्षेत्र घोर सरकारी अपेक्षा तथा अविकास की कहानी बया कर रहा है। पूरा क्षेत्र किसी अति पिछड़े गांव से कम नही लगता है। सड़के हैं नही जो हैं उनकी हालत खराब है। विद्युत सप्लाई राम भरोसे हैं मन्दिर में तो शायद ही कभी लाइट जलती हो ज्यादा समय रात में लालटेन की रोशनी से ही काम चलाया जाता है।
उन्होंने कहा कि पीने के पानी के लिए मन्दिर में अभी भी महाभारत काल का एक जर्जर कुआँ है या एक छोटकौवा हैण्डपम्प है जिससे काम चलाया जा रहा है। परिसर में शौचालयों की कोई व्यवस्था नही है। मन्दिर से लगा हुआ एक ऐतिहासिक तालाब जो कभी दर्शनार्थियों के नहाने के काम आता था आज गन्दगी से पटा हुआ है। और अपने आस्तित्व की आखिरी लड़ाई लड़ रहा है। गाँव में बाहर से आने वालों के लिए कोई धर्मशाला या होटल के बारे में तो अभी कोई सोच ही नही विकसित हो पायी। मन्दिर से 5 किमी दूर रोडवेज बस यात्रियों के आग्रह पर ही रुकती है। मन्दिर के आस-पास कोई बस स्टाप नही है रेलवे का सम्पर्क तो बिलकुल दुस्वप्न है।
श्री छाबड़ा ने कहा कि सेवाश्रम ने मंदिर की बदहाली के सम्बन्ध में चित्रों सहित एक रिपोर्ट तैयार की है तथा सुधार की एक कार्य योजना भी बनाई। सेवाश्रम का एक 11 सदस्य का प्रतिनिधि मण्डल शीघ्र ही उत्तर प्रदेश के मुख्य मंत्री श्री अखिलेश सिंह यादव से मिलकर उनसे मन्दिर के जीवर्णोद्धार तथा विकास के लिए पहल करने की मांग करेंगा।
श्री छाबड़ा ने केन्द्रीय रेल मंत्री से भी कहा है कि महादेवा का रेलवे स्टेशन क्षेत्रीय आवश्यकता है तथा इसके बनने से क्षेत्र देश के अन्य भागों से रेल द्वारा जुड़ जायेगा। इसके बनाने में देर नही की जानी चाहिए संवादाता सम्मेलन में भाग लेने वालों में मुख्य रूप से रमेश मिश्रा, तरुण त्रिपाठी, ऋषिकपूर, आलोक त्रिपाठी, पं0 राघवेन्द्र मिश्रा, बृज लाल यादव अनिल वैश्य तथा अनु शुक्ला आदि थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

December 2012
M T W T F S S
« Nov   Jan »
 12
3456789
10111213141516
17181920212223
24252627282930
31  
-->









 Type in