Archive | December 23rd, 2012

लाॅठीचार्ज की घोर निन्दा की

Posted on 23 December 2012 by admin

भारतीय जनता पार्टी लखनऊ महानगर ने दिल्ली गैंगरेप मंे इंसाफ मांग रहे लोगों पर हुये लाॅठीचार्ज की घोर निन्दा की है। भाजपा लखनऊ महानगर के अध्यक्ष मनोहर सिंह ने कहा कि रायसीना हिल्स से राष्ट्रपति भवन की तरफ बढ़ रहे हजारों प्रदर्शनकारियों पर दिल्ली पुलिस की कार्यवाही निन्दनीय है। दिल्ली गैंगरेप प्रकरण में पूरे देश में पीडि़ता के सर्मथन में आम जनता न्याय मांग रही हैं परन्तु केन्द्र तथा दिल्ली की कांग्रेस सरकार निहत्थे प्रदर्शनकारियों पर लाॅठी बरसाते हुये आंसू गैस तथा कड़ाके की ठण्ड में पानी की बौछार कर रही है।
पूर्व विधायक सुरेश श्रीवास्तव, विद्यासागर गुप्ता, पूर्व क्षेत्रीय अध्यक्ष जयपाल सिंह, हरिशंकर बाजपेई, अनुराग मिश्रा अन्नू, रामऔतार कनौजिया, मुकेश शर्मा, राकेश श्रीवास्तव, कपिल सोनी, त्रिलोक अधिकारी, सुनील मिश्रा, रजनीश गुप्ता बाॅबी, श्यामजीत सिंह, लखविन्दर पाल सिंह, सुमन शुक्ला, पुष्पासिंह चैहान, बीना गुप्ता, जया शुक्ला, मंजू सिंह, माधुरी शुक्ला, सुशीला वर्मा, सुनीता बंसल, मान सिंह यादव, सुनील यादव, रामसेवक द्विवेदी, राजेन्द्र बाजपेई, अनूप सिंह, गज्जी निगम, संकेत मिश्रा, जीतेन्द्र सिंह, मो. जीशान, बलवीर सिंह दुआ ने प्रदर्शनकारियों पर हुये कांग्रेस सरकार के रवैये की भारतीय जनता पार्टी कड़े शब्दों में निन्दा करते हुए महामहिम राष्ट्रपति से यूपीए सरकार को बर्खास्त करने की मांग करती हैं। सभी नेताओं ने कहा कि पुलिस की दमनपूर्ण कार्यवाही के दौरान निहत्थे प्रदर्शनकारियों के सिर फूटे खून खराबा हुआ कई प्रदर्शनकारियों की हालत नाजुक है आखिर इन सबका जिम्मेदार कौन है सरकार जवाब दें।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

श्री अटल बिहारी बाजपेयी का जन्मदिवस धूमधाम से मनाया जायेगा

Posted on 23 December 2012 by admin

युग पुरूष भारत के पूर्व प्रधानमंत्री श्री अटल बिहारी बाजपेयी का जन्मदिवस धूमधाम से मनाया जायेगा। यह जानकारी प्रदेश मीडिया प्रभारी नरेन्द्र सिंह राणा ने देते हुए बताया कि उनके स्वास्थ्य को लेकर  24 दिसम्बर को प्रातः 10 बजे से पंचकोटी महायज्ञ एवं दीपोत्सव गायत्री परिवार द्वारा किया जायेगा। 12 बजे तहरी भोज का आयोजन होगा। दोपहर 2 बजे भाजपा नेता राष्ट्रीय उपाध्यक्ष कलराज मिश्र, प्रदेश अध्यक्ष डा0 लक्ष्मीकांत बाजपेयी, वरिष्ठ नेता एवं सांसद लालजी टण्डन, महापौर डा0 दिनेश शर्मा उपस्थित जनों को सम्बोधित करेंगे। कार्यक्रम आलमबाग चैराहा मौनी बाबा मन्दिर पार्क में आयोजित होगा।
समस्त कार्यक्रम पूर्व विधायक सुरेश चन्द्र तिवारी तथा स्थानीय भाजपा ईकाई द्वारा आयोजित होगा। इस अवसर पर देशी घी का 101 किलो के लड्डू का भगवान को भोग लगाया जाएगा और प्रसाद वितरण होगा।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

सह विपणन योजना का शुभारम्भ

Posted on 23 December 2012 by admin

उत्तर प्रदेश हैण्डी क्राफ्ट्स डेवलपमेण्ट एण्ड मार्केटिंग कारपोरशन लिमिटेड के तत्वावधान में प्रदर्श सह विपणन योजना का शुभारम्भ 24 दिसम्बर, 2012 को हजरतगंज लखनऊ स्थित गंगोत्री प्रदर्शन कक्ष में किया जायेगा।
यह जानकारी उ0प्र0 हस्तशिल्प विकास एवं विपणन निगम लि0 के वित्त नियंत्रक श्री मदन राजा मौर्य ने दी है। उन्होंने बताया कि प्रदर्श सह विपणन योजना प्रदेश के हस्तशिल्प एवं हस्तशिल्पियों/कारीगरों के विकास के लिए तैयार की गयी एक महत्वाकांक्षी योजना है। उन्होंने बताया कि इस योजना का शुभारम्भ प्रदेश के लघु उद्योग एवं निर्यात प्रोत्साहन राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) श्री भगवत सरन गंगवार द्वारा की जायेगी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

लखनऊवासियों की समस्याओं को प्रदेष के राज्यपाल के सामने रखा

Posted on 23 December 2012 by admin

बदहाली की स्थिति से जूझ रहे नगर निगम और लखनऊवासियों की समस्याओं को कांग्रेस के पदाधिकारियों ने 22 दिसम्बर को प्रदेष के राज्यपाल के सामने रखा। कांग्रेस पार्षद दल के उपनेता ने राजभवन जाकर ज्ञापन के माध्यम से नगर निगम की दयनीय स्थिति से राज्यपाल डाॅ. बीएल जोषी को अवगत कराया।
शनिवार सुबह कांग्रेस पार्षद दल के उपनेता मुकेष सिंह चैहान लखनऊ शहर कांग्रेस कमेटी के कार्य अध्यक्ष बोधलाल शुक्ला और वैष्य स्वाभिमान के प्रधान संपादक व पूर्व कांग्रेस महापौर प्रत्याषी डाॅ. नीरज बोरा के साथ राजभवन पहुंचे। उन्होंने राज्यपाल को बताया कि प्रदेष सरकार से नगर निगम को अनुदान न मिलने के कारण शहर में सभी तरह के विकास कार्य अवरूद्ध पड़े हैं। उन्होंने विकास कार्यों को सुचारु चलाने के लिए प्रदेष सरकार से नगर निगम के लिए 250 करोड़ रुपये के अनुदान की मांग की।
इसके साथ ही उन्होंने नगर निगम में सभी संवर्गों में संविदा पर कार्य कर रहे कर्मचारियों को तुरंत बाहल किये जाने की मांग भी उठाई, जिससे नगर निगम की व्यवस्था को तत्काल पटरी पर लाया जा सके। श्री चैहान ने शहर में गरीबों को आवास मुहैया कराये जाने और तत्काल शुद्ध पेयजल व्यवस्था को भी सुनिष्चित कराये जाने की मांग भी उठाई। वहीं पार्षद गिरीष मिश्रा और मवष्षरा सगीर ने प्रदेष में तत्काल 74वें संविधान संषोधन को लागू कराये जाने की मांग उठाई।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

नरेन्द्र भाई मोदी जी के शपथग्रहण कार्यक्रम में सम्मिल्लित होंगे

Posted on 23 December 2012 by admin

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डा0 लक्ष्मीकांत बाजपेयी दिनांक 23 दिसम्बर को हापुड़ एवं मेरठ में रहेंगे तथा 24 दिसम्बर को लखनऊ मेल द्वारा हापुड़ से लखनऊ के लिए प्रस्थान करेंगे।
यह जानकारी देते हुए प्रदेश मीडिया प्रभारी हरिश्चन्द्र श्रीवास्तव ने बताया कि 25 दिसम्बर को भारत के पूर्व प्रधानमंत्री श्रद्वेय अटल बिहारी बाजपेयी के जन्म दिवस के अवसर पर लखनऊ तथा कानपुर में आयोजित कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। डा0 बाजपेयी लखनऊ के हलवासिया कोर्ट में श्रद्वेय अटल जी के स्वास्थ लाभ एवं शतायु होने के लिए आयोजित हवन पूजन कार्यक्रम में रहेंगे तथा 12 बजे टुडिया घाट पर श्रद्वेय अटल जी के जन्मोत्सव कार्यक्रम में सम्मिलित  होगें, सायंकाल 4 बजे कानपुर देहात के रामलीला मैदान, सिकन्दरा में श्री अटल जी के जन्मोत्सव पर आयोजित कार्यक्रम में शामिल होगे।
26 दिसम्बर को अहमदाबाद(गुजरात) में डा0 बाजपेयी 11 बजे नरेन्द्र भाई मोदी जी के शपथग्रहण कार्यक्रम में सम्मिल्लित होंगे और सायंकाल नई दिल्ली को प्रस्थान करेंगे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

संसद में मुसलमानों को आरक्षण दिये जाने को लेकर खुब शोर मचाते है

Posted on 23 December 2012 by admin

आॅल इण्डिया जमीअतउल मंसूर के प्रदेश अध्यक्ष व पूर्व विधायक हाफिज इरशाद मंसूरी ने सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव पर वायदा खिलाफी का आरोप लगाते हुए कहा कि वह संसद में मुसलमानों को आरक्षण दिये जाने को लेकर खुब शोर मचाते है लेकिन उ.प्र. में चुनाव से पहले मुसलमानों को 18 प्रतिशत आरक्षण देने के वायदे पर चुप्पी साध जाते है।
पूर्व विधायक हाफिज इरशाद मंसूरी ने जारी एक बयान में कहा कि सपा सरकार में सत्ता में आने से पहले मुसलमानों से यह वायदा किया था कि उन्हें प्रदेश स्तर पर 18 प्रतिशत आरक्षण तत्काल दिया जायेगा। लेकिन सरकार बनने के बाद मुलायम सिंह व सपा सरकार मुसलमानों से किया वायदा पूरी तरह भूल गयी है।
मंसूरी नेता ने कहा कि सपा सरकार मुस्लिम पसमांदा मंसूरी समाज के साथ भी कोई इंसाफ नही कर रही हैै। कांग्रेस ने मंसूरी समाज के सीनियर लीडर अब्दुल अली अजीजी मंसूरी को केन्द्र में पिछड़ा वर्ग आयोग का सदस्य बनाकर राज्यमंत्री का दर्जा दे चुकी है तथा बसपा भी मंसूरी नेता जावेद इकबाल मंसूरी को यू.पी. का चेयरमैन बनाकर राज्यमंत्री बनाया था लेकिन मुसलमानों की हितैषी बनने का नाटक करने वाली सपा सरकार ने मंसूरी समाज के किसी भी नेता को सत्ता में कोई पद न देकर यह दर्शा दिया है  िक इस सरकार में मंसूरी समाज के लोगों को कभी भागीदारी नही मिलेगी।
पूर्व विधायक हाफिज इरशाद मंसूरी ने कहा कि मुलायम सिंह को मुसलमानों व पसमांदा मुस्लिम मंसूरी की उपेक्षा का खमियाजा आने वाले चुनाव में भुगतना पड़ेगा।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

बलात्कारियों को तत्काल फाँसी देने की मांग की

Posted on 23 December 2012 by admin

भारतीय जनता पार्टी की महिला नेता राज्यसभा की सांसद श्रीमती कुसुम राय ने दिल्ली में हुई बलात्कार की विभत्स धटना पर बलात्कारियों को तत्काल फाँसी देने की मांग की। श्रीमती राय ने कहा कि केन्द्र व दिल्ली की कांग्रेस सरकार एफ.डी.आई. व आरक्षण पर तो तत्काल निणर्य लेती है लेकिन बहन-बेटियों के साथ हो रही रेप जैसी दर्दनाक घटनाओं पर गम्भीर क्यों नही है।
भाजपा सरकार को आगाह करना चाहती है कि दोषियों को तत्काल फाँसी नही दी जाती तो सरकार को लोग वोट की ताकत से ऐसी सजा देगी जिसको कांगे्रस की पीढि़याँ याद करके कापेगी। अभी समय है ऐसा वातावरण बनाना चाहिए कि भविष्य में ऐसी घटना न हो। लोगों का भरोसा व्यवस्था पर बढ़े न कि घटे। न्याय की मांग कर रहे लड़के लड़कियों पर पुलिस बेरहमी से लाठी-डंडा, वाटर कैनन और आँसू गैस छोड़ रही है यही पुलिस जब अपराधी अपराध को अंजाम देते है तब सो रही होती है। ऐसी व्यवस्था को तत्काल बदलने की आवश्यकता है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

मा. अटल बिहारी बाजपेयी जी के जन्म दिवस पर तहरी भोज 25 को

Posted on 23 December 2012 by admin

भारतीय जनता पार्टी लखनऊ महानगर के अध्यक्ष मनोहर सिंह ने बताया कि विश्व पटल का भारत मान बढ़ाने वाले पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेई जी के जन्म दिवस  के अवसर पर दिनांक 25 दिसम्बर को प्रातः 11 बजे कुडि़याघाट चैक पर लखनऊ के सुप्रसिद्ध कलाकारांे द्वारा भजन एवं अटल जी द्वारा रचित कविताओं का संगीता रूपान्तरण तथा सामूहिक भोज का किया गया है। मा. अटल जी के जन्म दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह रहेंगे। कार्यक्रम की अध्यक्षता भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डा. लक्ष्मीकान्त बाजपेई तथा विशिष्ट अतिथि के रूप में लखनऊ के सांसद लालजी टण्डन, गोरखपुर के सांसद योगी आदित्यनाथ, महापौर डा. दिनेश शर्मा उपस्थित रहेंगे।
भारतीय जनता पार्टी लखनऊ महानगर के अध्यक्ष मनोहर सिंह ने बताया कि मा. अटल जी के जन्म दिवस को लेकर कार्यकर्ताओं में भारी उत्साह है। पूर्व संध्या पर 24 दिसम्बर को भाजपा महिला मोर्चा की ओर से लीलावती मुंशीबाल अनाथाश्रम मोतीनगर लखनऊ में बच्चों को भोजन वितरण तथा कैण्ट विधानसभा में मौनी बाबा मंदिर पर भजन कीर्तन के उपरान्त भण्डारे का आयोजन किया गया है। भाजपा लखनऊ महानगर के सभी 112 वार्डो एवं सभी मण्डलों में 25 दिसम्बर 2012 को श्रद्धेय अटल जी की दीर्घायु की कामना करने के लिये मंदिरांे में पूजन, अस्पतालों एवं अनाथालयों में फल वितरण किया जायेगा।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

December 2012
M T W T F S S
« Nov   Jan »
 12
3456789
10111213141516
17181920212223
24252627282930
31  
-->









 Type in