*खाकी वर्दी वालो के कारनामे-जनता की जुवानी * सफेद कुर्ते वाले नेताओ के कारनामे-जनता की जुवानी "upnewslive.com" पर, आप के पास है कोई जानकारी तो आप भी बन सकते है सिटी रिपोर्टर हमें मेल करे info@upnewslive.com पर या 09415508695 फ़ोन करे , मीडिया ग्रुप पेश करते है <UPNEWS>मोबाईल sms न्यूज़ एलर्ट के लिए अगर आप भी कहते है अपने और प्रदेश की खबरे अपने मोबाईल पर तो अपना <नाम-, पता-, अपना जॉब,- शहर का नाम, - टाइप कर 09415508695 पर sms, प्रदेश का पहला हिन्दी न्यूज़ पोर्टल जिसमे अपने प्रदेश की खबरें सरकार की योजनाएँ,प्रगति,मंत्रियो के काम की प्रगति www.upnewslive.com पर

Archive | बरेली

मध्य वायु कमान के एयर आॅफीसर कमांडिंग-इन-चीफ ने वायु सेना स्टेषन बरेली का दौरा किया

Posted on 17 July 2015 by admin

मध्य वायु कमान के एयर आॅफीसर कमांडिंग-इन-चीफ एयर मार्षल कुलवंत सिंह गिल ने अपने दो-दिवसीय 15 व 16 जुलाई वार्शिक निरीक्षण दौरे पर वायु सेना स्टेषन बरेेली पहुॅंचे। उनके साथ क्षेत्रीय वायु सेना पत्नी कल्याण संघ की अध्यक्षा श्रीमती रंजीत गिल भी थीं।

एयर आॅफीसर कमांडिंग-इन-चीफ एयर मार्षल कुलवंत सिंह गिल तथा श्रीमती रंजीत गिल के वायु सेना स्टेषन बरेली पहुॅंचने पर स्टेषन के एयर आॅफीसर कमांडिंग एयर कमोेडोर जीतेन्द्र मिश्रा, वीएसएम तथा स्थानीय वायु सेना पत्नी कल्याण संघ की अध्यक्षा श्रीमती वत्सला मिश्रा ने उनका गर्मजोषी के साथ स्वागत किया।  इस दौरान एयर मार्षल गिल ने स्टेषन में आयोजित एक भव्य रस्मी परेड का निरीक्षण किया तथा वहाॅं पर मौजूद वरिश्ठ वायु सैन्यधिकारियों से रूबरू हुए।

अपने दो दिवसीय इस दौरे के दौरान एयर मार्षल गिल ने वायु सेना स्टेषन के विभिन्न इकाईयों एवं अनुभागों का निरीक्षण किया तथा वरिश्ठ वायु सैन्य अधिकारियों से मिले। इन्होंने एयर बेस आॅपरेषनल, तकनीकी एवं प्रषासनिक तैयारियों का मुआयना किया। निरीक्षण के दोैरान एयर बेस के मेकेनिकल ट्ांस्पोर्ट को भी प्रदर्षित किया गया था। एयर मार्षल गिल ने स्क्वाड्न के कमान अधिकारी के साथ एसयू-30 एमके आई में उड़ान भर आॅपरेषनल गतिविधियों का भी जायजा लिया।

इस अवसर पर एयरमेन मेस में आयोजित एक बड़ाखाना के दौरान एयर मार्षल गिल ने वहाॅं पर मौजूद वायु सैनिकों से मिले। इस दौरान एयर मार्षल गिल ने फुटबाॅल मैच भी देखा तथा इंटर-यूनिट स्पोर्ट्स मीट का उद्घाटन किया। दौरे के अंत में आज एयर मार्षल कुलवंत सिंह गिल ने होलो स्क्वायर में उपस्थित स्टेषन के समस्त वायु सैन्यकर्मियों को संबोधित किया।

दूसरी ओर क्षेत्रीय वायु सेना पत्नी कल्याण संघ की अध्यक्षा श्रीमती रंजीत गिल ने स्टेषन में अफवा द्वारा बच्चों के लिए संचालित एक नवीनीकृत स्कूल भवन ‘उम्मीद’ का उद्घाटन किया। श्रीमती गिल ने एक प्ले-स्कूल ‘अंकुर’ का भी दौरा किया जहाॅं वे स्कूल के नन्हें-मुन्ने बच्चों से रूबरू हुई। इस दौरान स्टेषन में आयोजित चायपान के दौरान श्रीमती गिल ने स्टेषन के वायु सैन्य परिवारों से मिलीं। इस दौरे के दौरान श्रीमती रंजीत गिल ने स्टेषन मेडिकेयर सेन्टर का भी मुआयना किया तथा वहाॅं मरीजों को उपहार भेंट की। श्रीमती गिल ने विकलांग बच्चों को व्हीलचेयर भी भेंट किया तथा वीर नारियों से मिलीं।

एयर मार्षल कुलवंत सिंह ने गत् 01 अगस्त 2014 को मध्य वायु कमान के एयर आॅफीसर कमांडिंग-इन-चीफ का कार्यभार संभाला था। इन्होंने दिसंबर 1977 में भारतीय वायु सेना के फलाइंग ब्रांच मंे कमीषन प्राप्त की थी। अपने 37 वर्शो के लंबे सेवाकाल में एयर मार्षल गिल ने वायु सेना के अनुदेषकीय, निदेषकीय एवं कमान नियुक्तियों सहित विभिन्न महत्वपूर्ण पदों पर कार्य किया है। एयर मार्षल गिल प्रतिनियुक्ति पर अंटार्कटिका गये जहाॅं वे 7वें एवं 8वें अंटार्कटिका साहसिक अभियान के सदस्य के रूप में कार्य किया। इसके अतिरिक्त इन्होंने एक गनषिप यूनिट सहित उत्तरी क्षेत्र में सर्वोच्च ऊॅंचाई पर स्थित एक एयर बेस की कमान संभाली। एयर मार्षल गिल कांगो में संयुक्त राश्ट् मिषन के प्रथम टुकड़ी के कमांडर के साथ-साथ पूर्वी वायु कमान के वरिश्ठ प्रषासनिक अधिकारी तथा प्रतिश्ठित राश्ट्ीय रक्षा अकादमी के कमांडेंट के रूप में भी कार्य कर चुके हैं।

एयर मार्षल गिल को अंटार्कटिका साहसिक अभियान के दौरान किये गये असाधारण योगदान के लिए वीरता पदक ‘वायु सेना मेडल’ तथा कांगो में संयुक्त राश्ट् मिषन में उत्कृश्ट योगदान के लिए ‘युद्ध सेवा मेडल’ से अलंकृत किया जा चुका है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

समाजवादी पार्टी की दिनांक 9 नवम्बर,2013 को बरेली में होने वाली जनसभा अब दिनांक 21 नवम्बर,2013 को होगी।

Posted on 01 November 2013 by admin

समाजवादी पार्टी की दिनांक 9 नवम्बर,2013 को बरेली में होने वाली जनसभा अब दिनांक 21 नवम्बर,2013 को होगी।  पार्टी ने यह भी निर्णय लिया है कि झासी में प्रस्तावित 23 नवम्बर,2013 तथा इलाहाबाद में 30 नवम्बर,2013 को होने वाली जनसभाओं की तिथियां तय कर बाद में घोषित की जायेगी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

हार्दिक संवेदना व्यक्त की

Posted on 18 January 2013 by admin

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव ने बरेली विकास प्राधिकरण के सचिव श्री सुभाष चन्द्र उत्तम के निधन पर दुःख व्यक्त किया है। उन्होंने दिवंगत आत्मा की शांति की कामना करते हुए स्व0 श्री उत्तम के शोक संतप्त परिजनों के प्रति अपनी हार्दिक संवेदना व्यक्त की है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

कृषि उत्पादन आयुक्त की अध्यक्षता मंे प्रदेश में रबी गोष्ठी कल से शुरू

Posted on 18 October 2012 by admin

रबी उत्पादन गोष्ठी का शुभारम्भ बुन्देलखण्ड से और समापन बरेली में

उत्तर प्रदेश में किसानांे की समस्याओं के निराकरण के लिए मण्डल स्तर पर कृषि उत्पादन आयुक्त श्री आलोक रंजन की अध्यक्षता में प्रदेश में रबी उत्पादन गोष्ठियों का शुभारम्भ कल 18 अक्टूबर से झांसी में हो रहा है। राज्य में अगले दो सप्ताह में कुल आठ स्थानो पर गोष्ठियों का आयोजन किया गया है, जिनमें से बरेली में समापन रबी उत्पादन गोष्ठी आयोजित की गई है।
कल झांसी में आयोजित होने वाली गोष्ठी में कृषि उत्पादन आयुक्त के अतिरिक्त कृषि, कृषि शिक्षा, उद्यान, सहकारिता, सिंचाई, लघु सिंचाई आदि प्रमुख विभागों के सचिव एवं उच्चाधिकारी उनके विभागों से सम्बन्धित सेवाओं पर किसानांे को आ रही दिक्कतों के निराकरण हेतु किसानों के आमने-सामने बैठकर चर्चा करेंगे और हर सम्भव उनका निराकरण भी प्रस्तुत करेंगे ताकि कृषि उत्पादन के निर्धारित लक्ष्यों की पूर्ति हेतु क्षेत्रीय संसाधनांे एवं शस्य जलवायुविक परिस्थतियों के अनुसार तय रणीनीति के बेहतर परिणाम प्राप्त किए जा सकें।
कृषि उत्पादन आयुक्त कार्यालय द्वारा रबी गोष्ठी हेतु जारी समय-सारिणी के अनुसार 29 अक्टूबर को इलाहाबाद में, 31 अक्टूबर को मेरठ में, 05 नवम्बर को गोरखपुर में, 02 नवम्बर को लखनऊ में, 07 नवम्बर को आगरा में और 19 नवम्बर को बरेली में रबी गोष्ठी का आयोजन किया गया है। इसके अतिरिक्त एक राज्य स्तरीय रबी उत्पादन गोष्ठी का आयोजन लखनऊ में 09 अक्टूबर को आयोजित की गई है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

बरेली में दंगे के दोषी आज भी खुले आम घुम रहे है

Posted on 26 August 2012 by admin

बरेली दंगो की जांच के लिये भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष कलराज मिश्र के नेतृत्व में पूर्व केन्द्रीय मंत्री तथा राष्ट्रीय सचिव अशोक प्रधान को नोएडा से बरेली जाते समय आज मुरादाबाद मे पुलिस प्रशासन द्वारा प्रातः 10ः30 पर गिरफ्तार कर पाकवड़ा ले जाया गया जहां से उन्हे सायं 4 बजे वापस दिल्ली के लिए रवाना किया गया।
बरेली मे एक माह से प्रशासन अपनी अक्षमता के कारण दंगे के नाम पर लगातार स्थानीय नागरिकों तथा पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ किये जा रहे उत्पीड़न तथा बेकसूर लोगों के साथ हो रहे अन्याय का जायजा लेने के लिए श्री मिश्र तथा अशोक प्रधान को बरेली जाते समय लोधीपुर, मुरादाबाद में गिरफ्तार कर लिया गया। प्रशासन के इस मनमाने आचरण पर श्री मिश्र ने पत्रकारों से कहा कि बरेली में दंगे के दोषी आज भी खुले आम घुम रहे है। र्निपराध लोगों तथा बेकसूर कार्यकर्ताओं को झूठे मुकदमे मे फसाया गया और जेल भेजा गया।
श्री मिश्र ने सरकार पर तुष्टीकरण की नीति पर चलने का आरोप लगाते हुए कहा कि अगर सही समय पर जिला प्रशासन सर्तकता बरतता तो बरेली में हिंसा न होती। उन्होंने बरेली मे हुई हिंसा को प्रशासन की अक्षमता का परिणाम बताते हुए कहा कि प्रदेश की कानून व्यवस्था ध्वस्त है। बरेली जिला प्रशासन की नाकामी की कलई न खुले  तथा हम जन सामान्य से रूबरू ने हो सके इसीलिए हमें बरेली जाने से रोका गया। ताकि घटना की सच्चाई का पर्दाफाश न हो सकंे।
श्री मिश्र ने कहा की भाजपा इसकी मूक दर्शक नही रहेगी और प्रदेश की ध्वस्त कानून व्यवस्था के खिलाफ हम आवाज बुलंद करेंगे। उन्होंने कहा कि आज यही हालात केन्द्र सरकार के है जिसके खिलाफ पार्टी मजबूती से आवाज उठा रही है। श्री मिश्र तथा अशोक प्रधान की गिरफ्तारी की खबर सुन कर स्थानीय नेता मौके पर पहंुचे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

मृत्यु पर अपने गहरे रंज-ओ-ग़म का इज़हार किया

Posted on 27 July 2012 by admin

उत्तर प्रदेश के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री मोहम्मद आज़म खां ने कल बरेली में उपद्रव के दौरान एक व्यक्ति कि मृत्यु पर अपने गहरे रंज-ओ-ग़म का इज़हार किया है। इस प्रकार की हिंसा की कड़े शब्दों में निंदा करते हुए उन्होंने कहा कि शरारती तत्वों के कुत्सित इरादों को कामयाब नहीं होने दिया जायेगा और उनसे सख्ती से निपटा जायेगा । श्री खां ने बरेली के जिला व पुलिस प्रशासन से अपेक्षा की है कि वे शरारती तत्वों व हिंसा फैलाने वाले लोगों पर और अधिक सख्ती कर उन्हें काबू में लायें तथा शहर में शीघ्र-अति-शीघ्र अमनो-ओ-अमान बहाल करें।
अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री ने बरेली के लोगों से एक बार फिर पुरजोर अपील की है कि वे अफवाहों से सावधान रहें और अपने धैर्य को बनाये रखें ताकि उनकी जान-ओ-माल महफूज रहे। उन्होंने शहर के सभी धर्मों के अमनपसंद लोगों से भी अपील की है कि वे भी शांति व्यवस्था को बनाये रखने में अपना पूरा सहयोग दें और अफवाहों को फैलने से रोकें।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

दंगे को सरकार की विफलता करार दिया

Posted on 25 July 2012 by admin

भारतीय जनता पार्टी ने बरेली में मामूली बात पर हुए दंगे को सरकार की विफलता करार दिया। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डा0 लक्ष्मीकांत बाजपेयी ने जारी बयान  में कहा कि सरकार का ध्यान कानून व्यवस्था बनाए रखने की जगह धन की व्यवस्था करने पर लगा हुआ है। पूरे देश मे सावन के महिने में कावडिये श्रद्धा भक्ति के साथ कावड लेकर निकलते है। हर वर्ष यह त्योहार इसी परमपरागत तरीके से मनाया जाता है। सरकार को पहले से ही इसकी जानकारी होती है मार्ग परिवर्तन , यातायात व्यवस्था मे बदलाव , कावडियों की सुरक्षा आदि की जिम्मेदारी प्रशासन की होती है। बरेली में इसके पहले भी उपद्रवियों ने कावडि़यों पर हमला कर शहर को दंगे की आग मे झोका दिया था। दुख की बात है कि इस बार भी इतिहास दोहराया गया। धार्मिक यात्रा पर पथराव हुआ, प्रशासन उनकी सुरक्षा करने में नाकाम रहा। प्रदेश के मुख्यमंत्री जो स्वयं गृह विभाग भी अपने पास रखे है इस घटना पर उनका बयान न आना उनको कटघरे मे खड़ा करता है। मुख्यमंत्री जी विदेश यात्रा व दिल्ली यात्रा में व्यवस्थ रहते है अच्छा हो गृह विभाग को अपने पास से प्रदेश मे दिनो दिन बिगड़ रही कानून व्यवस्था को देखते हुए अलग कर अन्य मंत्री को दे दे। ताकि कानून व्यवस्था को पटरी पर लाया जा सके।
डा0 बाजपेयी ने सरकार पर आरोप लगाया कि वह सरकार दंगो पर भी राजनीती करने से बाज नही आ रही है। सरकार का रवैया समदर्शी नही है। प्रतापगढ़ मे दलित बच्ची के साथ बलात्कार के बाद आगजनी पर मुआवजा तथा मकान देना वही मथुरा के कोशीकलां मे भेदभाव करना आदि इस सरकार के दोहरे रवैये को दर्शाते है। यह सरकार अन्तर विरोधो से घिरी है इसकी हनक-दमक इकबाल खत्म हो चुका है।
थानों मे थानेदार सिपाही ही रक्षक की जगह भक्षक बन कर माॅ-बहनों की इज्जत से खेल रहे है। डा0 बाजपेयी ने कहा कि देश में ऐसी शर्मनाक घटनाओं से प्रदेश का नाम बदनाम हो रहा है। भाजपा की मांग है कि सबकी सुरक्षा सबका सम्मान करने वाला कानून का राज प्रदेश मे स्थापित हो। अन्यथा दिना दिन बिगड रहे हालतो पर भाजपा चुप नही बैठेगी और बडे से बड़ा जन आन्दोलन सरकार के खिलाफ करने को मजबूर होना पडेगा।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

बरेली में हुये फसाद की कड़े शब्दों मंे निन्दा की

Posted on 25 July 2012 by admin

उत्तर प्रदेश के अल्पसंख्यक कल्याण एवं नगर विकास मंत्री मो0 आजम खाँ ने बरेली में हुये फसाद की कड़े शब्दों मंे निन्दा की है। उन्होंने कहा कि इस प्रकार के उपद्रव व फसाद देश के लिए कलंक है और इससे न केवल आपसी भाई चारे व सामाजिक एकता के बंधनों को आघात पहुंचता है, बल्कि शरारती तत्वों द्वारा समाज में वैमनस्व की भावना भड़काने का कुत्सित प्रयास किया जाता है। इस प्रकार की घटनाओं एवं इनको उकसाने वाले लोगों की जितने कड़े शब्दों में निन्दा की जाये वह कम है।
श्री खाँ ने बरेली के लोगों से अपील की है कि वे शरारती तत्वों के बहकावे में न आयें और आपसी भाई-चारे व सामाजिक ंसमरसता की भावना को बनाये रखे और इसे और अधिक बलवती बनायें। उन्होंने कहा कि प्रदेश व देश की तरक्की तभी मुमकिन है जब हम सभी धर्मों के लोग आपस में मिल-जुल कर प्रदेश व देश की तरक्की के लिए एक-जुट होकर कार्य करें। उन्होंने कहा कि सभी धर्मों के मानने वालों का हमेशा यह प्रयास होना चाहिए कि वे साम्प्रदायिक सौहार्द को बनाये रखें तथा शरारती एवं उपद्रवी लोगांे से सावधान रहें। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय एकता एवं साम्प्रदायिक सौहार्द को बनाये रखने के लिए यह जरूरी है कि सभी धर्मांे के लोग धार्मिक सहिष्णुता को बनाये रखें।
अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री ने यह भी चेतावनी दी है कि यदि उपद्रवी एवं शरारती तत्व बरेली में अपनी हरकतों से बाज नहीं आयेंगे तो विवश होकर राज्य सरकार को कड़े कदम उठाने पड़ेंगे और उनके खिलाफ कठोरतम कार्रवाई की जायेगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश में मौजूदा सरकार साम्प्रदायिक सौहार्द को बनाये रखने के लिए कटिबद्ध है और इस सौहार्द को बिगाड़ने वाले लोगों को किसी भी प्रकार से बख़्शा नहीं जायेगा। उन्हांेने बरेली के लोगों से पुरजोर अपील की है कि वे अमन-ओ-अमान बनाये रखें और इस परीक्षा की घड़ी में अपना धैर्य न खोयें।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

शराब की ओवररेटिंग पर मुख्यमंत्री सख्त, बरेली के जिला आबकारी अधिकारी तात्कालिक प्रभाव से निलम्बित

Posted on 01 May 2012 by admin

मुख्यमंत्री ने पूरे प्रदेश में शराब की ओवररेटिंग पर अंकुश लगाने के कड़े निर्देश दिए

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव द्वारा बरेली के जिला आबकारी अधिकारी श्री चन्द्रशेखर को तात्कालिक प्रभाव से निलम्बित कर दिया गया है। मुख्यमंत्री को बरेली जनपद से निर्धारित मूल्य से अधिक मूल्य पर शराब की बिक्री की लगातार शिकायतें मिल रही थीं।
इस मामले की प्रथम दृष्टया जांच में यह पाया गया कि श्री चन्द्रशेखर अपने दायित्वों का निर्वहन भली-भांति नहीं कर रहे थे और जनपद में शराब की ओवररेटिंग रोकने में असमर्थ थे। इस तरह अपने कार्यों के प्रति घोर लापरवाही, उदासीनता और अकर्मण्यता बरतने के कारण उनके विरुद्ध यह कार्रवाई की गई है।
मुख्यमंत्री ने प्रदेश में शराब की ओवररेटिंग पर प्रभावी अंकुश लगाने के निर्देश देते हुए आबकारी विभाग के अधिकारियों को सचेत किया है कि यदि प्रदेश में कहीं भी इस तरह की शिकायत पाई जाती है तो सम्बन्धित अधिकारी के विरुद्ध कठोर कार्रवाई की जाएगी। उल्लेखनीय है कि कुछ दिन पहले मुख्यमंत्री के निर्देशों के क्रम में ही कन्नौज के जिला आबकारी अधिकारी निलम्बित किये जा चुके हैं।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्रवाई होगी और दोषी जेल की सलाखों के पीछे होंगे

Posted on 02 March 2012 by admin

01-optimizedभारतीय जनता पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि अब यह बात खुलकर सामने आ गई है कि विेदशों में काफी बड़ी मात्रा में कालाधन जमा है। भारत की सबसे बड़ी जांच एजेंसी सी.बी.आई. के निदेशक (डायरेक्टर) ने इस बारे में सार्वजनिक रूप से कहा है कि भारत का करीब 500 अरब डालर यानी 25 लाख करोड़ रूपए का कालाधन विदेशी बैंकों में जमा है।
श्री सिंह ने कहा कि यह सारा कालाधन भ्रष्टाचार और अन्य अवैध तरीकों से एकत्रित हुआ है। केन्द्र की यू.पी.ए. सरकार इस कालेधन को भारत वापस लाने के लिए गंभीर नहीं है। सरकार ने देश की संसद में कहा था कि विदेशों में बहुत कम कालाधन जमा है, जबकि इस सरकार के अन्तर्गत काम करने वाली एजेंसी सी.बी.आई. का दावा इसके ठीक विपरीत है। -प्रधानमंत्री डा. मनमोहन सिंह जी से यह देश जानना चाहता है कि सच्चाई क्या है ?
श्री सिंह ने कहा कि कांग्रेस पार्टी एक तरफ यह दावा करती है कि उसे सपा और बसपा का समर्थन नहीं चाहिए। यदि कांग्रेस वाकई सच बोल रही है तो प्रधानमंत्री को तत्काल राष्ट्रपति को पत्र लिखकर सपा और बसपा से समर्थन लेने से इंकार करना चाहिए। उत्तर प्रदेश में चाहे सपा हो, बसपा हो या कांग्रेस पार्टी हो, सभी भ्रष्टाचार के मामले में एक दूसरे का साथ दे रहे हैं। जिस दिन प्रदेश में भाजपा की सरकार बनेगी भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्रवाई होगी और दोषी जेल की सलाखों के पीछे होंगे।
श्री सिंह ने कहा कि कांग्रेस पार्टी लगातार मजहबी आरक्षण की बात कर देश और प्रदेश में विभाजनकारी एजेंडा चला रही है। शैक्षिक, आर्थिक और सामाजिक दृष्टि से पिछड़े लोगों को आरक्षण दिया जाना चाहिए चाहे वह किसी भी मजहब, जाति या पंथ का हो मगर आरक्षण का आधार मजहब को नहीं बनाया जाना चाहिए। देश के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू ने 1961 में ही मजहब आधारित आरक्षण का विरोध करते हुए कहा था कि ‘मजहबी आरक्षण न केवल एक गलती है बल्कि एक ऐसी भयंकर भूल है जिसका प्रभाव विनाशकारी सिद्ध होगा।’ कांग्रेस आज नेहरू जी की नीति को भूल चुकी है। यदि भाजपा की सरकार उत्तर प्रदेश में बनेगी तो मजहबी आरक्षण का कोटा समाप्त किया जाएगा।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

April 2017
M T W T F S S
« Mar    
 12
3456789
10111213141516
17181920212223
24252627282930
-->




 Type in