Archive | बरेली

भाजयुमों का कमल युवा महोत्सव -बरेली

Posted on 02 February 2019 by admin

लखनऊ 02 फरवरी 2019, भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा ने बरेली में कमल युवा महोत्सव आयोजित किया। मैथोडिस्ट गल्र्स इण्टर काॅलेज बरेली में दो दिवसीय कमल युवा महोत्सव का उद्घाटन केन्द्रीय मंत्री संतोष गंगवार ने किया। युवाओं ने युवाओं द्वारा देश का भविष्य तय करने का जयघोष किया। कार्यक्रम में संासद धर्मेन्द्र कश्यप भी उपस्थित रहे। photo-bareli-bjp
केन्द्रीय मंत्री संतोष गंगवार ने कहा कि युवा मोर्चा द्वारा आयोजित महोत्सव में बरेली के विभिन्न क्षेत्रों में अपना नाम रौशन करते हुए युवाओं को मिला सम्मान जनपद का सम्मान है। कार्यक्रम में ‘‘यूथ आयकन‘‘ के सम्मान से जनपद के युवाओं को बहुत कुछ सीखने का अवसर मिला व कमल युवा महोत्सव जैसे कार्यक्रम को युवा अपना पटल बना सरकार के समक्ष लेखन, फोटोग्राफी, रंगोली, मनोरंजन, खेल के माध्यम से अपनी प्रतिभा दिखा कर मोदी सरकार पर युवाओं विश्वास बढ़ा रहे है। जो कि सिर्फ भाजपा सरकार में संभव है।
भाजयुमों प्रदेश उपाध्यक्ष राहुल रस्तोगी ने कमल युवा महोत्सव के दौरान युवाओं पर चर्चा की। बरेली के यूथ आयकन पारखी, मनीष कुमार अग्रवाल ने खिलाडियों को नमो टीशर्ट देकर सम्मानित किया। महोत्सव में विभिन्न स्टाॅल, जल ही जीवन, चाय पर चर्चा, स्वच्छ ‘‘नया भारत‘‘ प्रमुख स्टाल रहे।

Comments (0)

बरेली से उमेश गौतम तथा फिरोजाबाद से नूतन राठौर भाजपा महापौर प्रत्याशी

Posted on 09 November 2017 by admin

लखनऊ 08 नवम्बर 2017, भारतीय जनता पार्टी ने फिरोजाबाद और बरेली से भाजपा महापौर प्रत्याशियों की सूची जारी की। प्रदेश अध्यक्ष डा0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने घोषित किए प्रत्याशी।
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डा0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने बरेली नगर निगम से भाजपा महापौर प्रत्याशी उमेश गौतम तथा फिरोजाबाद से नूतन राठौर को भाजपा का अधिकृत महापौर प्रत्याशी घोषित किया। भाजपा के सभी 16 महापौर प्रत्याशी घोषित हो चुके है।

Comments (0)

जनपद बरेली/थाना बिथरीचैनपुर क्षेत्र में ट्रक व बस में टक्कर होने से आग लग जाने से 24 व्यक्तियों की मृत्यु

Posted on 06 June 2017 by admin

दिनांक 04/05-06-2017 को रात्रि में गोण्डा डिपो की बस नं0 यूपी-43टी-5978 दिल्ली से गोण्डा वाया बरेली जा रही थी। उक्त बस का प्रथम चालक चन्द्रशेखर शुक्ला तथा द्वितीय चालक सुन्दरलाल यादव एवं परिचालक अख्तर अजीज फारूकी थे।  परिचालक अख्तर अजीज फारूकी द्वारा बताया गया कि बस में 37 यात्री, दो चालक व 01 परिचालक व प्रथम चालक चन्द्रशेखर शुक्ला की पुत्री सहित कुल 41 लोग मौजूद थे। बस को प्रथम चालक चन्द्रशेखर शुक्ला दिल्ली से रामपुर तक चलाकर लाया था उसके बाद रामपुर से बस को द्वितीय चालक सुन्दरलाल यादव द्वारा चलाया जा रहा था। उक्त बस में एनएच-24 पर इन्वर्टिस यूनीवर्सिटी मोड थाना बिथरी चैनपुर क्षेत्र के पास समय लगभग 0110 बजे शाहजहाॅपुर की तरफ से आ रहे ट्रक नं0 यूपी-25-बीटी-5337 ने टक्कर मार दी जिससे बस में आग लग गयी। सूचना पर फायर बिग्रेड द्वारा तत्काल आग पर काबू पाया गया। बस में सवार 24 यात्रियों की जल कर मृत्यु हो गयी तथा 15 यात्री घायल हो गये। घायलों को उपचार हेतु अस्पताल में भर्ती कराया गया तथा शवों को पोस्टमार्टम हेतु भेजा गया। सूचना पर उच्चाधिकारियों द्वारा घटनास्थल का निरीक्षण किया गया।
इस संबंध में थाना बिथरी चैनपुर पर मु0अ0सं0 257/17 धारा 279/338/427/304ए भादवि बनाम उक्त ट्रक चालक का अभियोग पंजीकृत किया गया। ट्रक को कब्जे में लेकर ट्रक चालक साकिब को गिरफ्तार कर लिया गया है। विधिक कार्यवाही की जा रही है ।
घायलों की सूची
1-श्री चन्द्रशेखर शुक्ला पुत्र दुखहरण नाथ शुक्ला निवासी जनपद सिद्धार्थनगर (चालक प्रथम)
2-श्री अख्तर अजीज फारूकी पुत्र जिलेउद्दीन फारूकी निवासी मो0 राजा जनपद गोण्डा (परिचालक)
3-श्रीकृष्ण पुत्र घसीटा निवासी ग्राम दरगावध जनपद बाराबंकी ।
4-श्री सोनू पुत्र राम सिंह निवासी ग्राम चिकनुआ जनपद गोण्डा ।
5-श्री आकाश पुत्र अरूण सिंह निवासी ग्राम मैपुर जनपद गोण्डा ।
6-श्री सोनू पुत्र शिव नाराण निवसी ग्राम दसियाखुर्द जनपद गोण्डा ।
7-श्री विनोद पुत्र रामदयाल निवासी ग्राम हरदाई जनपद गोण्डा ।
8-श्री श्रीराम पुत्र रामनरेश निवासी ग्राम उमरी बेगम जनपद गोण्डा ।
9-श्री रामस्वरूप पुत्र बोदे निवासी ग्राम सहजादे जनपद बलरामपुर ।
10-श्री रोहित तिवारी पुत्र श्रवण तिवारी निवासी ग्राम दुर्गापुर जनपद बलरामपुर ।
11-श्री शंकर पुत्र श्रीराम निवासी ग्राम डोहरी जीत जनपद गोण्डा ।
12-श्री सोना पत्नी शंकर निवासी ग्राम डोहरी जीत जनपद गोण्डा ।
13-श्री अमित शुक्ला पुत्र अरूण शुक्ला निवासी जनपद सिद्धार्थनगर ।
14-श्री जुम्मन शाह पुत्र गुलाम बजीर निवासी ग्राम चेतराम मोहगंज जनपद रायबरेली ।
15-श्रीमती मीनू पत्नी संग्राम सिंह निवासी मोहल्ला चारबाग आलमबाग लखनऊ ।

Comments (0)

मध्य वायु कमान के एयर आॅफीसर कमांडिंग-इन-चीफ ने वायु सेना स्टेषन बरेली का दौरा किया

Posted on 17 July 2015 by admin

मध्य वायु कमान के एयर आॅफीसर कमांडिंग-इन-चीफ एयर मार्षल कुलवंत सिंह गिल ने अपने दो-दिवसीय 15 व 16 जुलाई वार्शिक निरीक्षण दौरे पर वायु सेना स्टेषन बरेेली पहुॅंचे। उनके साथ क्षेत्रीय वायु सेना पत्नी कल्याण संघ की अध्यक्षा श्रीमती रंजीत गिल भी थीं।

एयर आॅफीसर कमांडिंग-इन-चीफ एयर मार्षल कुलवंत सिंह गिल तथा श्रीमती रंजीत गिल के वायु सेना स्टेषन बरेली पहुॅंचने पर स्टेषन के एयर आॅफीसर कमांडिंग एयर कमोेडोर जीतेन्द्र मिश्रा, वीएसएम तथा स्थानीय वायु सेना पत्नी कल्याण संघ की अध्यक्षा श्रीमती वत्सला मिश्रा ने उनका गर्मजोषी के साथ स्वागत किया।  इस दौरान एयर मार्षल गिल ने स्टेषन में आयोजित एक भव्य रस्मी परेड का निरीक्षण किया तथा वहाॅं पर मौजूद वरिश्ठ वायु सैन्यधिकारियों से रूबरू हुए।

अपने दो दिवसीय इस दौरे के दौरान एयर मार्षल गिल ने वायु सेना स्टेषन के विभिन्न इकाईयों एवं अनुभागों का निरीक्षण किया तथा वरिश्ठ वायु सैन्य अधिकारियों से मिले। इन्होंने एयर बेस आॅपरेषनल, तकनीकी एवं प्रषासनिक तैयारियों का मुआयना किया। निरीक्षण के दोैरान एयर बेस के मेकेनिकल ट्ांस्पोर्ट को भी प्रदर्षित किया गया था। एयर मार्षल गिल ने स्क्वाड्न के कमान अधिकारी के साथ एसयू-30 एमके आई में उड़ान भर आॅपरेषनल गतिविधियों का भी जायजा लिया।

इस अवसर पर एयरमेन मेस में आयोजित एक बड़ाखाना के दौरान एयर मार्षल गिल ने वहाॅं पर मौजूद वायु सैनिकों से मिले। इस दौरान एयर मार्षल गिल ने फुटबाॅल मैच भी देखा तथा इंटर-यूनिट स्पोर्ट्स मीट का उद्घाटन किया। दौरे के अंत में आज एयर मार्षल कुलवंत सिंह गिल ने होलो स्क्वायर में उपस्थित स्टेषन के समस्त वायु सैन्यकर्मियों को संबोधित किया।

दूसरी ओर क्षेत्रीय वायु सेना पत्नी कल्याण संघ की अध्यक्षा श्रीमती रंजीत गिल ने स्टेषन में अफवा द्वारा बच्चों के लिए संचालित एक नवीनीकृत स्कूल भवन ‘उम्मीद’ का उद्घाटन किया। श्रीमती गिल ने एक प्ले-स्कूल ‘अंकुर’ का भी दौरा किया जहाॅं वे स्कूल के नन्हें-मुन्ने बच्चों से रूबरू हुई। इस दौरान स्टेषन में आयोजित चायपान के दौरान श्रीमती गिल ने स्टेषन के वायु सैन्य परिवारों से मिलीं। इस दौरे के दौरान श्रीमती रंजीत गिल ने स्टेषन मेडिकेयर सेन्टर का भी मुआयना किया तथा वहाॅं मरीजों को उपहार भेंट की। श्रीमती गिल ने विकलांग बच्चों को व्हीलचेयर भी भेंट किया तथा वीर नारियों से मिलीं।

एयर मार्षल कुलवंत सिंह ने गत् 01 अगस्त 2014 को मध्य वायु कमान के एयर आॅफीसर कमांडिंग-इन-चीफ का कार्यभार संभाला था। इन्होंने दिसंबर 1977 में भारतीय वायु सेना के फलाइंग ब्रांच मंे कमीषन प्राप्त की थी। अपने 37 वर्शो के लंबे सेवाकाल में एयर मार्षल गिल ने वायु सेना के अनुदेषकीय, निदेषकीय एवं कमान नियुक्तियों सहित विभिन्न महत्वपूर्ण पदों पर कार्य किया है। एयर मार्षल गिल प्रतिनियुक्ति पर अंटार्कटिका गये जहाॅं वे 7वें एवं 8वें अंटार्कटिका साहसिक अभियान के सदस्य के रूप में कार्य किया। इसके अतिरिक्त इन्होंने एक गनषिप यूनिट सहित उत्तरी क्षेत्र में सर्वोच्च ऊॅंचाई पर स्थित एक एयर बेस की कमान संभाली। एयर मार्षल गिल कांगो में संयुक्त राश्ट् मिषन के प्रथम टुकड़ी के कमांडर के साथ-साथ पूर्वी वायु कमान के वरिश्ठ प्रषासनिक अधिकारी तथा प्रतिश्ठित राश्ट्ीय रक्षा अकादमी के कमांडेंट के रूप में भी कार्य कर चुके हैं।

एयर मार्षल गिल को अंटार्कटिका साहसिक अभियान के दौरान किये गये असाधारण योगदान के लिए वीरता पदक ‘वायु सेना मेडल’ तथा कांगो में संयुक्त राश्ट् मिषन में उत्कृश्ट योगदान के लिए ‘युद्ध सेवा मेडल’ से अलंकृत किया जा चुका है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

समाजवादी पार्टी की दिनांक 9 नवम्बर,2013 को बरेली में होने वाली जनसभा अब दिनांक 21 नवम्बर,2013 को होगी।

Posted on 01 November 2013 by admin

समाजवादी पार्टी की दिनांक 9 नवम्बर,2013 को बरेली में होने वाली जनसभा अब दिनांक 21 नवम्बर,2013 को होगी।  पार्टी ने यह भी निर्णय लिया है कि झासी में प्रस्तावित 23 नवम्बर,2013 तथा इलाहाबाद में 30 नवम्बर,2013 को होने वाली जनसभाओं की तिथियां तय कर बाद में घोषित की जायेगी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

हार्दिक संवेदना व्यक्त की

Posted on 18 January 2013 by admin

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव ने बरेली विकास प्राधिकरण के सचिव श्री सुभाष चन्द्र उत्तम के निधन पर दुःख व्यक्त किया है। उन्होंने दिवंगत आत्मा की शांति की कामना करते हुए स्व0 श्री उत्तम के शोक संतप्त परिजनों के प्रति अपनी हार्दिक संवेदना व्यक्त की है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

कृषि उत्पादन आयुक्त की अध्यक्षता मंे प्रदेश में रबी गोष्ठी कल से शुरू

Posted on 18 October 2012 by admin

रबी उत्पादन गोष्ठी का शुभारम्भ बुन्देलखण्ड से और समापन बरेली में

उत्तर प्रदेश में किसानांे की समस्याओं के निराकरण के लिए मण्डल स्तर पर कृषि उत्पादन आयुक्त श्री आलोक रंजन की अध्यक्षता में प्रदेश में रबी उत्पादन गोष्ठियों का शुभारम्भ कल 18 अक्टूबर से झांसी में हो रहा है। राज्य में अगले दो सप्ताह में कुल आठ स्थानो पर गोष्ठियों का आयोजन किया गया है, जिनमें से बरेली में समापन रबी उत्पादन गोष्ठी आयोजित की गई है।
कल झांसी में आयोजित होने वाली गोष्ठी में कृषि उत्पादन आयुक्त के अतिरिक्त कृषि, कृषि शिक्षा, उद्यान, सहकारिता, सिंचाई, लघु सिंचाई आदि प्रमुख विभागों के सचिव एवं उच्चाधिकारी उनके विभागों से सम्बन्धित सेवाओं पर किसानांे को आ रही दिक्कतों के निराकरण हेतु किसानों के आमने-सामने बैठकर चर्चा करेंगे और हर सम्भव उनका निराकरण भी प्रस्तुत करेंगे ताकि कृषि उत्पादन के निर्धारित लक्ष्यों की पूर्ति हेतु क्षेत्रीय संसाधनांे एवं शस्य जलवायुविक परिस्थतियों के अनुसार तय रणीनीति के बेहतर परिणाम प्राप्त किए जा सकें।
कृषि उत्पादन आयुक्त कार्यालय द्वारा रबी गोष्ठी हेतु जारी समय-सारिणी के अनुसार 29 अक्टूबर को इलाहाबाद में, 31 अक्टूबर को मेरठ में, 05 नवम्बर को गोरखपुर में, 02 नवम्बर को लखनऊ में, 07 नवम्बर को आगरा में और 19 नवम्बर को बरेली में रबी गोष्ठी का आयोजन किया गया है। इसके अतिरिक्त एक राज्य स्तरीय रबी उत्पादन गोष्ठी का आयोजन लखनऊ में 09 अक्टूबर को आयोजित की गई है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

बरेली में दंगे के दोषी आज भी खुले आम घुम रहे है

Posted on 26 August 2012 by admin

बरेली दंगो की जांच के लिये भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष कलराज मिश्र के नेतृत्व में पूर्व केन्द्रीय मंत्री तथा राष्ट्रीय सचिव अशोक प्रधान को नोएडा से बरेली जाते समय आज मुरादाबाद मे पुलिस प्रशासन द्वारा प्रातः 10ः30 पर गिरफ्तार कर पाकवड़ा ले जाया गया जहां से उन्हे सायं 4 बजे वापस दिल्ली के लिए रवाना किया गया।
बरेली मे एक माह से प्रशासन अपनी अक्षमता के कारण दंगे के नाम पर लगातार स्थानीय नागरिकों तथा पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ किये जा रहे उत्पीड़न तथा बेकसूर लोगों के साथ हो रहे अन्याय का जायजा लेने के लिए श्री मिश्र तथा अशोक प्रधान को बरेली जाते समय लोधीपुर, मुरादाबाद में गिरफ्तार कर लिया गया। प्रशासन के इस मनमाने आचरण पर श्री मिश्र ने पत्रकारों से कहा कि बरेली में दंगे के दोषी आज भी खुले आम घुम रहे है। र्निपराध लोगों तथा बेकसूर कार्यकर्ताओं को झूठे मुकदमे मे फसाया गया और जेल भेजा गया।
श्री मिश्र ने सरकार पर तुष्टीकरण की नीति पर चलने का आरोप लगाते हुए कहा कि अगर सही समय पर जिला प्रशासन सर्तकता बरतता तो बरेली में हिंसा न होती। उन्होंने बरेली मे हुई हिंसा को प्रशासन की अक्षमता का परिणाम बताते हुए कहा कि प्रदेश की कानून व्यवस्था ध्वस्त है। बरेली जिला प्रशासन की नाकामी की कलई न खुले  तथा हम जन सामान्य से रूबरू ने हो सके इसीलिए हमें बरेली जाने से रोका गया। ताकि घटना की सच्चाई का पर्दाफाश न हो सकंे।
श्री मिश्र ने कहा की भाजपा इसकी मूक दर्शक नही रहेगी और प्रदेश की ध्वस्त कानून व्यवस्था के खिलाफ हम आवाज बुलंद करेंगे। उन्होंने कहा कि आज यही हालात केन्द्र सरकार के है जिसके खिलाफ पार्टी मजबूती से आवाज उठा रही है। श्री मिश्र तथा अशोक प्रधान की गिरफ्तारी की खबर सुन कर स्थानीय नेता मौके पर पहंुचे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

मृत्यु पर अपने गहरे रंज-ओ-ग़म का इज़हार किया

Posted on 27 July 2012 by admin

उत्तर प्रदेश के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री मोहम्मद आज़म खां ने कल बरेली में उपद्रव के दौरान एक व्यक्ति कि मृत्यु पर अपने गहरे रंज-ओ-ग़म का इज़हार किया है। इस प्रकार की हिंसा की कड़े शब्दों में निंदा करते हुए उन्होंने कहा कि शरारती तत्वों के कुत्सित इरादों को कामयाब नहीं होने दिया जायेगा और उनसे सख्ती से निपटा जायेगा । श्री खां ने बरेली के जिला व पुलिस प्रशासन से अपेक्षा की है कि वे शरारती तत्वों व हिंसा फैलाने वाले लोगों पर और अधिक सख्ती कर उन्हें काबू में लायें तथा शहर में शीघ्र-अति-शीघ्र अमनो-ओ-अमान बहाल करें।
अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री ने बरेली के लोगों से एक बार फिर पुरजोर अपील की है कि वे अफवाहों से सावधान रहें और अपने धैर्य को बनाये रखें ताकि उनकी जान-ओ-माल महफूज रहे। उन्होंने शहर के सभी धर्मों के अमनपसंद लोगों से भी अपील की है कि वे भी शांति व्यवस्था को बनाये रखने में अपना पूरा सहयोग दें और अफवाहों को फैलने से रोकें।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

दंगे को सरकार की विफलता करार दिया

Posted on 25 July 2012 by admin

भारतीय जनता पार्टी ने बरेली में मामूली बात पर हुए दंगे को सरकार की विफलता करार दिया। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डा0 लक्ष्मीकांत बाजपेयी ने जारी बयान  में कहा कि सरकार का ध्यान कानून व्यवस्था बनाए रखने की जगह धन की व्यवस्था करने पर लगा हुआ है। पूरे देश मे सावन के महिने में कावडिये श्रद्धा भक्ति के साथ कावड लेकर निकलते है। हर वर्ष यह त्योहार इसी परमपरागत तरीके से मनाया जाता है। सरकार को पहले से ही इसकी जानकारी होती है मार्ग परिवर्तन , यातायात व्यवस्था मे बदलाव , कावडियों की सुरक्षा आदि की जिम्मेदारी प्रशासन की होती है। बरेली में इसके पहले भी उपद्रवियों ने कावडि़यों पर हमला कर शहर को दंगे की आग मे झोका दिया था। दुख की बात है कि इस बार भी इतिहास दोहराया गया। धार्मिक यात्रा पर पथराव हुआ, प्रशासन उनकी सुरक्षा करने में नाकाम रहा। प्रदेश के मुख्यमंत्री जो स्वयं गृह विभाग भी अपने पास रखे है इस घटना पर उनका बयान न आना उनको कटघरे मे खड़ा करता है। मुख्यमंत्री जी विदेश यात्रा व दिल्ली यात्रा में व्यवस्थ रहते है अच्छा हो गृह विभाग को अपने पास से प्रदेश मे दिनो दिन बिगड़ रही कानून व्यवस्था को देखते हुए अलग कर अन्य मंत्री को दे दे। ताकि कानून व्यवस्था को पटरी पर लाया जा सके।
डा0 बाजपेयी ने सरकार पर आरोप लगाया कि वह सरकार दंगो पर भी राजनीती करने से बाज नही आ रही है। सरकार का रवैया समदर्शी नही है। प्रतापगढ़ मे दलित बच्ची के साथ बलात्कार के बाद आगजनी पर मुआवजा तथा मकान देना वही मथुरा के कोशीकलां मे भेदभाव करना आदि इस सरकार के दोहरे रवैये को दर्शाते है। यह सरकार अन्तर विरोधो से घिरी है इसकी हनक-दमक इकबाल खत्म हो चुका है।
थानों मे थानेदार सिपाही ही रक्षक की जगह भक्षक बन कर माॅ-बहनों की इज्जत से खेल रहे है। डा0 बाजपेयी ने कहा कि देश में ऐसी शर्मनाक घटनाओं से प्रदेश का नाम बदनाम हो रहा है। भाजपा की मांग है कि सबकी सुरक्षा सबका सम्मान करने वाला कानून का राज प्रदेश मे स्थापित हो। अन्यथा दिना दिन बिगड रहे हालतो पर भाजपा चुप नही बैठेगी और बडे से बड़ा जन आन्दोलन सरकार के खिलाफ करने को मजबूर होना पडेगा।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

March 2024
M T W T F S S
« Sep    
 123
45678910
11121314151617
18192021222324
25262728293031
-->









 Type in