Archive | पीलीभीत

ड्रमण्ड राजकीय इण्टर कालेज पीलीभीत के प्रधानाचार्य निलम्बित

Posted on 27 February 2018 by admin

लखनऊ: 27 फरवरी, 2018
उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री डा0 दिनेश शर्मा ने ड्रमण्ड राजकीय इण्टर कालेज, पीलीभीत के प्रधानाचार्य श्री श्यामा कुमार को पदीय उत्तरदायित्वों का सम्यक निर्वहन न करने पर निलम्बित किये जाने हेतु अनुमोदन प्रदान कर दी है। निलम्बन के दौरान श्री श्यामा कुमार संयुक्त शिक्षा निदेशक कार्यालय, बरेली से सम्बद्ध रहेंगे।
श्री श्यामा कुमार ने अपने पदीय उत्तरदायित्वों का निर्वहन न करके बोर्ड परीक्षा के प्रश्न पत्रों जैसे महत्वपूर्ण अभिलेखों को स्वयं न प्राप्त कर चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी को प्राप्त कराया था। इसके अलावा उन्होंने अपने चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों के माध्यम से बोर्ड के परीक्षा सहायकों को, जो वहां बोर्ड के प्रश्नपत्र देने गये थे, कमरे में बन्द कराके प्रताड़ित कराया था।
उल्लेखनीय है कि इस प्रकरण में लिप्त दो कर्मचारियों को जिला विद्यालय निरीक्षक पीलीभीत द्वारा पहले ही निलम्बित किया जा चुका है। इस सम्बन्ध में शासन द्वारा निलम्बन के आदेश भी जारी कर दिये गये हैं।

Comments (0)

चीनी मिल, पीलीभीत द्वारा पेराई सत्र 2014-15

Posted on 23 December 2017 by admin

चीनी मिल, पीलीभीत द्वारा पेराई सत्र 2014-15 में भू-जोत से अधिक गन्ना क्षेत्रफल दर्शाने, डबल सट्टा चलाने एवं अनियमित रूप से
फर्जी समिति पर्चियों पर तौल कराने की शिकायतों की अपर
गन्ना आयुक्त शोध एवं समन्वय से करायी गयी जांच

गन्ना आपूर्ति में चीनी मिल से सांठ-गांठ करके कतिपय कृषकों को अनुचित लाभ पहुॅचाने, चीनी मिल के विरूद्ध विधिक कार्यवाही न करने एवं स्थानान्तरण आदेश का अनुपालन न करने हेतु दोषी पाये जाने
श्री वशी अहमद, विशेष सचिव को किया गया निलम्बित

लखनऊः 23 दिसम्बर, 2017
चीनी मिल, पीलीभीत द्वारा वर्ष 2014-15 में गन्ना आपूर्ति नीति के विरूद्ध किसानों की भू-जोत से अधिक गन्ना क्षेत्रफल दर्शाने, डबल सट्टा चलाने एवं अनियमित रूप से फर्जी समिति पर्चियों पर तौल कराने की शिकायतों की अपर गन्ना आयुक्त (शोध एवं समन्वय) से करायी गयी। जांच रिपोर्ट में चीनी मिल से सांठ-गांठ करके कतिपय कृषकों को अनुचित लाभ पहुॅचाने एवं चीनी मिल द्वारा बरती गयी
अनियमितताओं के संज्ञानित होने पर चीनी मिल के विरूद्ध विधिक कार्यवाही न करने एवं उच्चाधिकारियों को अवगत न कराने के दोषी पाये जाने पर श्री वशी अहमद, विशेष सचिव से स्पष्टीकरण मांगा गया। श्री वशी अहमद, विशेष सचिव का स्पष्टीकरण संतोषजनक न पाये जाने एवं प्रारम्भिक जांच रिपोर्ट में आरोप सिद्ध पाये गये।
श्री वशी अहमद, विशेष सचिव का स्थानान्तरण गन्ना समिति, पीलीभीत से गन्ना समिति, नवाबगंज, जनपद-गोण्डा में माह अगस्त 2017 में किया गया था, किन्तु श्री वशी अहमद द्वारा चार माह व्यतीत हो जाने के उपरान्त भी आदेशों का अनुपालन नहीं किया गया।
उपरोक्त बरती गयी अनियमितताओं हेतु दोषी पाये जाने एवं स्थानान्तरण आदेश का अनुपालन न करने को गम्भीरता से लेते हुए श्री वशी अहमद, तत्कालीन विशेष सचिव, सहकारी गन्ना समिति, पीलीभीत को गन्ना आयुक्त, उ.प्र. द्वारा निलम्बित कर दिया गया है।

Comments (0)

मुख्यमंत्री ने जनपद पीलीभीत के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण किया

Posted on 16 August 2017 by admin

बाढ़ राहत एवं बचाव कार्याें की समीक्षा भी की

1-1बाढ़ राहत चौकियांे पर सभी आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जाएं

बाघ के हमले की घटनाओं को रोकने के
लिए अधिकारी हर सम्भव उपाय करंे

जंगल के किनारे स्थित लगभग 232 गांवों के परिवारों को
उज्ज्वला योजना के तहत रसोई गैस के सिलेण्डर उपलब्ध कराए जाएं

इन ग्रामीण क्षेत्रों में शौचालयों की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए

लखनऊ: 16 अगस्त, 2017
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने आज जनपद पीलीभीत के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण करने के बाद जनपद मुख्यालय पहुंचकर बाढ़ राहत एवं बचाव कार्याें की समीक्षा की। इस सम्बन्ध में आहूत एक बैठक में उन्होंने जिला प्रशासन के प्रबन्धों की जानकारी लेते हुए अधिकारियों को निर्देशित किया कि बाढ़ राहत चौकियांे पर सभी आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित करें। इसमंे किसी भी स्तर पर शिथिलता नहीं होनी चाहिए।press2
मुख्यमंत्री जी ने जनपद में बाघ के हमले की घटनाओं पर चिन्ता व्यक्त करते हुए अधिकारियों को ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए हर सम्भव उपाए करने के निर्देश दिए। उन्होंने जंगल के किनारे स्थित लगभग 232 गांवों के परिवारों को उज्ज्वला योजना के तहत रसोई गैस के सिलेण्डर उपलब्ध कराने को कहा। साथ ही इन ग्रामीण क्षेत्रों में शौचालयों की व्यवस्था को भी सुनिश्चित करने के लिए निर्देशित किया। उन्होंने कहा कि जंगल के किनारे तार फेसिंग की व्यवस्था भी अतिशीघ्र करवाई जाए। उन्होंने बाघ के हमले की हाल ही की घटना के पीड़ित चार परिवारों को पांच-पांच लाख रुपए के राहत स्वीकृति पत्र भी प्रदान किये।
इसके तहत मुख्यमंत्री जी ने तहसील अमरिया के ग्राम डांग निवासी श्रीमती रेशमा बेगम, ग्राम सरैदा पट्टी निवासी श्रीमती साबिया तथा इसी तहसील के ग्राम बेहरी निवासी श्रीमती ओम देवी तथा सदर तहसील के ग्राम शिवपुरिया निवासी श्रीमती भागवती को सहायता राशि के स्वीकृति पत्र प्रदान किए।
इस अवसर पर मुख्यमंत्री जी द्वारा दैवीय आपदा से पीड़ित चार परिवारों को सहायता अनुदान भी प्रदान किया गया। इसमें तहसील पूरनपुर के ग्राम नहरोसा निवासी गुरनाम सिंह, श्रीमती प्यार कौर तथा तहसील कलीनगर के ग्राम मझारा निवासी श्री पुरपेज सिंह तथा इसी गांव के श्री हरजीत सिंह को दैवीय आपदा राहत दी गई।
मुख्यमंत्री जी ने बैठक में उपस्थित विधायकगण से भी बाढ़ की आपदा के सम्बन्ध में जानकारी हासिल की। उन्होंने अधिकारियों को शारदा नदी द्वारा हो रही कटान की दैनिक रूप से निगरानी करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में किसी भी दशा में लापरवाही न बरती जाए, अन्यथा दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

March 2024
M T W T F S S
« Sep    
 123
45678910
11121314151617
18192021222324
25262728293031
-->









 Type in