*खाकी वर्दी वालो के कारनामे-जनता की जुवानी * सफेद कुर्ते वाले नेताओ के कारनामे-जनता की जुवानी "upnewslive.com" पर, आप के पास है कोई जानकारी तो आप भी बन सकते है सिटी रिपोर्टर हमें मेल करे info@upnewslive.com पर या 09415508695 फ़ोन करे , मीडिया ग्रुप पेश करते है <UPNEWS>मोबाईल sms न्यूज़ एलर्ट के लिए अगर आप भी कहते है अपने और प्रदेश की खबरे अपने मोबाईल पर तो अपना <नाम-, पता-, अपना जॉब,- शहर का नाम, - टाइप कर 09415508695 पर sms, प्रदेश का पहला हिन्दी न्यूज़ पोर्टल जिसमे अपने प्रदेश की खबरें सरकार की योजनाएँ,प्रगति,मंत्रियो के काम की प्रगति www.upnewslive.com पर

Archive | November, 2017

जोनल/सेटर मजिस्टेªट की समीक्षा बैठक सम्पन्न

Posted on 22 November 2017 by admin

लखनऊ-22 नवम्बर 2017, जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी श्री कौशलराज शर्मा की अध्यक्षता में नगरीय निकाय सामान्य निर्वाचन-2017 में नियुक्त किये गये जोनल/सेटर मजिस्टेªेटो तथा आरक्षित जोनल/सेक्टर मजिस्टेªट की एक समीक्षा बैठक किंग जार्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी के सांइटिफिक कन्वेशन सेन्टर में सम्पन्न हुई।
जिलाधिकारी ने कहा कि नगरीय निकाय निर्वाचन 2017 को निष्पक्ष, निर्विध्न व शान्तिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराने में जोनल व सेक्टर मजिस्टेªेटो की भूमिका महत्वपूर्ण है। उन्होने बताया कि रमाबाई अम्बेडकर मैदान ,मलिहाबाद तहसील, बक्शी का तालाब का तहसील व मोहनलालगंज तहसील चार सेक्टर बनाये गये है जहां से मतदान पाटियां रवाना होंगी तथा वही पर वापसी करेंगी। उन्होने कहा कि सभी जोनल/सेक्टर मजिस्टेªेटो द्वारा यह सुनिश्चित कराया जायेगा कि उनके जोन/सेक्टर की सभी पाटियां उपस्थित है नहीं, उपस्थित के पश्चात उनको निर्वाचन सम्बन्धी सामग्री दिलवाकर उसका मिलान करवाकर उनकी बसों द्वारा रवानगी करवाना, रवानगी करवाने के पश्चात् उसकी रिपोर्ट देना। उन्होने कहा कि मतदान पार्टियों की रवानगी के पश्चात् सभी जोनल/सेक्टर मजिस्टेªेट अपने अपने क्षेत्र के मतदान स्थलों का भ्रमण कर यह सुनिश्चित करेगें कि उनकी मतदान पार्टियां मतदान स्थलों पर पहुंच गयी है कि नहीं। उन्होने कहा कि यदि कहीं पर आवश्यकता पडती है तो रिजर्व में मतदान कर्मी व ई0वी0एम0 के मास्टर टेªनर जोनल कार्यालय में रिजर्व रहेगें वो शीध्र ही उनको आवश्यकतानुसार प्रयोग कर सकेंगे।
उन्होने कहा कि यदि किसी पोलिंग बूथ में मतदान की गति धीमी है तो जोनल/सेक्टर मजिस्टेªेट उस पोलिंग बूथ पर अतिरिक्त मतदान कर्मी भी आवश्यकतानुसार लगा लेंगे। उन्होने कहा कि सभी जोनल/सेक्टर मजिस्टेªेट अपने क्षेत्र के सभी पीठासीन अधिकारियों के नाम, मोबाइल नम्बर अपनी डायरी में लिखकर रक्खेगे तथा वो जब भी किसी बूथ पर जायेगे तो प्रत्येक गतिविधि की जानकारी पीठासीन अधिकारी की डायरी में अंकित करेगें। उन्होने कहा कि जोनल/सेक्टर मजिस्टेªेट जब भी किसी अति संवेदनशील प्लस मतदान केन्द्र पर जायेगें तो वेबकास्टिंग की गुणवत्ता की जांच अवश्य करेंगे।
जिलाधिकारी ने बताया कि मतदान केन्द्र के 100 मीटर के दायरे में गाडियों का प्रवेश प्रतिबन्धित रहेगा तथा 100 मीटर के दायरे के अन्दर किसी भी पार्टी का बस्ता आदि नहीं लगेगा। उन्होने बताया कि दिव्यांग जनो की मदद के लिए प्रत्येक मतदान केन्द्र में 3-4 सिविल डिफ्रेन्स के कर्मी पीली जाकेट पहनकर मौजूद रहेंगे जो दिव्यांग जनों की मदद करेंगे।
उन्होने बताया कि सभी जोनल/सेक्टर मजिस्टेªेट से समय समय पर मतदान प्रतिशत की जानकारी कन्ट्रोल रूम से ली जाती रहेगी तथा सभी जोनल/ सेक्टर मजिस्टेªेट प्रत्येक गतिविधि की जानकारी कन्ट्रोल रूम में उपलब्ध कराते रहेंगे जिससे जरूरत पडने पर उनको आवश्यकतानुसार उनको मदद पहुंचायी जा सके।
इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व श्री शत्रुधन सिंह, अपर जिलाधिकारी प्रशासन श्री श्रीप्रकाश गुप्ता, अपर जिलाधिकारी नगर पश्चिमी /प्रभारी जोनल/सेक्टर मजिस्टेªेट श्री संतोष कुमार वैश्य मुख्य कोषाधिकारी कलेक्टेªेट श्री संजय सिंह आदि उपस्थित थे।

Comments (0)

राष्ट्रीय तम्बाकू नियंत्रण के सम्बन्ध में लोगो को जागरूक किया गया

Posted on 22 November 2017 by admin

लखनऊ-22 नवम्बर 2017, मुख्य चिकित्साधिकारी डा0जी0एस0 बाजपेयी ने बताया कि राष्ट्रीय तम्बाकू नियंत्रण कार्यक्रम के अन्तर्गत जिला तम्बाकू नियंत्रण प्रकोष्ठ के जिला सलाहकार डा0 मयंक चैधरी एवं उनकी टीम ने काकोरी स्थित बाबू त्रिलोकी सिंह इण्टर कालेज के लगभग 750 छात्रों एवं अध्यापको को तम्बाकू उत्पाद एवं धूम्रपान से होने वाले कुपभाव एवं बीमारियों के बारे में विस्तार से बताया।
डा0 मयंक ने बताया कि विश्व में प्रतिदिन लगभग 15000 लोग तम्बाकू एवं उसके उत्पादों के सेवन करने से मृत्यु हो जाती है तत्पश्चात् तम्बाकू नियंत्रण दल सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र काकोरी पहुंचा स्वास्थ्य केन्द्र में पहले से एकत्रित लगभग 120 आशाओं एवं ए0एन0एम0 को तम्बाकू प्रयोग से होने वाले नुकसान विशेषकर गर्भवती महिलाओं में होने वाले कुप्रभाव के प्रति जागरूक करते हुए बताया कि यदि कोई महिला या पुरूष तम्बाकू/ धूम्रपान की लत को छोडना चाहते है तो उनको बलरामपुर अस्पताल लखनऊ में स्थापित तम्बाकू उन्मूलन केन्द्र में भेजें दवाओं के माध्यम से तम्बाकू की लत छुडाई जा सके।

Comments (0)

मण्डल स्तरीय सांस्कृतिक कार्यक्रम के आयोजन हेतु समिति का गठन

Posted on 22 November 2017 by admin

लखनऊ-22 नवम्बर 2017, जिला युवा कल्याण अधिकारी श्री मिथिलेश कुमार सिंह ने बताया कि महानिदेशक प्रान्तीय रक्षक दल/विकास दल एवं युवा कल्याण उ0प्र0 के आदेशानुसार मण्डल स्तरीय सांस्कृतिक कार्यक्रम हेतु मुख्य विकास अधिकारी की अध्यक्षता में समिति का गठन किया गया है। समिति में जिला युवा कल्याण अधिकारी सदस्य सचिव, सहायक निदेशक सूचना, जिला समन्वयक नेहरू युवा केन्द्र व समन्वयक राष्ट्रीय सेवा योजना(एन0एस0एस0) को सदस्य नामित किया गया है।
उन्होने बताया कि आयोजन समिति की बैठक मुख्य विकास अधिकारी की अध्यक्षता में 28 नवम्बर 2017 को पूर्वान्ह 11 बजे विकास भवन स्थित राम मनोहर लोहिया सभागार में आहूत की गयी है । उक्त बैठक में निर्धारित समय व तिथि पर उपस्थित होने के निर्देश मुख्य विकास अधिकारी ने दिये है।

Comments (0)

वोटो का मोह, पुत्र मोह से जुडकर सांस्कृतिक द्रोह तक पहुॅच गया है

Posted on 22 November 2017 by admin

लखनऊ 22 नवम्बर 2017, भारतीय जनता पार्टी प्रदेश अध्यक्ष डाॅ0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने मुलायम सिंह यादव द्वारा दिये गए बयान को सपा द्वारा मुस्लिम तुष्टिकरण की अंतिम कोशिश करार दिया। श्री पाण्डेय ने कहा कि मुलायम सिंह यादव कारसेवकों पर गोलियां चलवाने की बात बार-बार दोहराकर हिन्दु तथा हिन्दुत्व पर प्रहार करने का काम करते है। वर्ग विशेष के वोटो का मोह, पुत्र मोह से जुडकर सांस्कृतिक द्रोह तक पहुॅच गया है।
श्री पाण्डेय ने कहा कि निहत्थे रामभक्त कारसेवकों पर गोलियां चलवाकर आत्ममुग्धता में जीने वाले किसी भी अखाडेबाज का अब कोई भी दांव काम में नहीं आने वाला। मुलायम सिंह यादव को रामभक्तों पर गोलियां चलवाने के लिए राष्ट्र से क्षमा मांगना चाहिए। खुद को कृष्ण का बंशज कहने वाले रामभक्तों पर गोलियां चलवाकर प्रसन्न कैसे हो सकते है? मुलायम सिंह जी को समझना चाहिए कि अब टोपीबाज राजनीति के दिन लद गए। तुष्टिकरण की राजनीति के प्रबल पोषक मुलायम सिंह जी नाकारा पुत्र की नाकामयाबी से विचलित होकर पुराने हथकडे़ आजमा रहे है। लेकिन प्रदेश मुलायम सिंह जी की सोच से कहीं आगे विकास पथ पर बढ़ चुका है।

Comments (0)

विकास की कार्ययोजना धरातल पर उतारने के लिए निकाय में चाहिए पूर्ण बहुमत - डाॅ0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय

Posted on 22 November 2017 by admin

सभी जिलों के पराम्परागत उद्योगों को बढावा- योगी
लखनऊ 22 नवम्बर 2017, भारतीय जनता पार्टी प्रदेश अध्यक्ष डाॅ0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय एवं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वाराणसी के रामनगर एंव टाउन हाॅल में भाजपा प्रत्याशियों की जीत की अपील के करते हुए मोदी-योगी सरकार के जनकल्याणकारी कार्यो के साथ नगरीय विकास का खाका खीचा। श्री पाण्डेय ने कहा कि विकास के पर्याय के रूप में मोदी जी एवं योगी जी की सरकारें काम कर रही है। आठ माह की योगी सरकार ने गुण्डा-माफियाओं के खात्में के साथ सुदृढ कानून व्यवस्था एवं विकास परक सरकार की पटकथा लिख दी है।
photo_11भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डाॅ0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने कहा कि वाराणसी में विकास कार्ययोजना जमीन पर उतारने के लिए पालिका चुनाव में पूर्ण बहुमत की सरकार आनी चाहिए। प्रदेश सरकार ने कानून व्यवस्था चुस्त दुरुस्त किया है, प्रदेश सरकार आम जनता की पूरी गारंटी दे सकती है। हम परंपरागत उद्योग को नई गति देकर बेहतर रोजगार की व्यवस्था कर रहे हैं। पेयजल की शुद्ध व्यवस्था, जगमगाती लाइटें अवसर है सत्ता के विकेन्द्रीकरण का पिछली सरकार ने भ्रष्टाचार करके ऐसी स्थिति बना दी थी कि वाराणसी में 3 वर्षो से कोई विकास कार्य नहीं हुआ और उसके कारण परेशानियां जनता को भुगतनी पड़ी थी उत्तर प्रदेश में 8 माह में 11 लाख गरीबों को मकान उपलब्ध कराए हैं और लाखों लोगों को निशुल्क विद्युतीकरण की सुविधा दी है।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने रामनगर की जनसभा में कहा कि अब मोदी जी के सपने को साकार करने का समय आ गया है। उन्होंने कहा कि आम जनमानस से जुड़ा हुआ है निकाय चुनाव। आप सभी निकाय चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशियों को भारी मतों से विजयी बनाएं। भाजपा की सरकार बनी है विकास कार्य तेजी से हुए है। मैं लाल बहादुर शास्त्री जी की जमीन पर हॅू, यह मेरा सौभाग्य है। मैं आप सभी से अपील करता हूं कि सभी प्रत्याशियों को जिताकर निकाय में भेजकर पार्टी को मजबूती प्रदान करें। उन्होंने कहा कि रुझान बताते हैं कि सभी दल भारतीय जनता पार्टी के आगे लगभग बुझ चुके हैं।photo_21
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि वे प्रदेश के सभी जिलों में वहां के परंपरागत उद्योगों को बढ़ावा देने की दिशा में कदम आगे बढ़ा रहे हैं। पिछली यात्रा पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा बनारस में दीनदयाल हस्तकला संकुल के लोकार्पण का हवाला देते हुए सीएम ने कहा कि जब सभी जिलों में परंपरागत उद्योगों को बढ़ावा मिलेगा तो वहां रोजगार के अवसर भी बढ़ेंगे। सभी परंपरागत उद्योगों के लिए लखनऊ में एक बड़ा केंद्र खोला जाएगा। इस केंद्र में सभी जिलों का वहां के परंपरागत हस्तकलाओं का प्रतिनिधित्व होगा।
मुख्यमंत्री ने कहा कि मेरी सरकार इस बात को लेकर संकल्पित है कि सड़कों व पटरियों पर से अतिक्रमण भी हटेगा और पटरी व्यवसायियों को अलग उचित स्थान भी मुहैया कराया जाएगा। सफाई कर्मियों का मानदेय अब सीधे उनके खाते में ही जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि रामनगर की विश्व प्रसिद्ध रामलीला को विश्व धरोहर में शामिल कराने के लिए हर संभव प्रयास होंगे। ऐसी रामलीला कहीं देखने को नहीं मिलती। करीब 500 वर्ष से रामनगर में अदभुत रामलीला होती है। भगवान श्रीराम का बखान करते हुए योगी ने कहा कि राम के बिना संस्कार की कल्पना नहीं की जा सकती है। तुलसीदास जी ने बहुत बड़ा काम किया कि घर-घर में राम को पहुंचाकर हर घर में संस्कार पहुंचाया। रामनगर में नवनिर्मित पुल को लेकर कहा कि मैं जब पहली बार आया था तो यह पुल हवा में अधूरा लटका हुआ था। मेरे संज्ञान में आया तो तत्काल बजट का इंतजाम कर उसे पूरा किया गया। शीर्घ ही रामनगर में बाईपास का भी तोहफा दिया जाएगा।

Comments (0)

भाजपा के पक्ष में चली आंधी-उपमुख्यमंत्री डाॅ0 दिनेश शर्मा

Posted on 22 November 2017 by admin

img-20171122-wa0125लखनऊ 22 नवम्बर 2017, प्रदेश के उपमुख्यमंत्री डाॅ0 दिनेश शर्मा ने आज राजधानी लखनऊ में महापौर पद के लिए भाजपा प्रत्याशी श्रीमती संयुक्ता भाटिया और पार्षद प्रत्याशियों के समर्थन में आयोजित कई विशाल जनसभाओं को सम्बोधित किया। डाॅ0 शर्मा ने जनता से अपील की कि नगर निगम के चुनाव में भाजपा का साथ देकर 26 नवम्बर को भारी मात्रा में मतदान कर कमल वाला बटन दबाकर पार्टी की महापौर पद की प्रत्याशी श्रीमती संयुक्ता भाटिया और पार्टी के पार्षद प्रत्याशियों को विजयी बनायें।
वाटर वकर्स रोड ऐशबाग में आयोजित जनसभा में उपस्थित विशाल जनसमूह के उत्साह को देखकर डाॅ0 दिनेश शर्मा ने कहा कि लोकसभा और विधानसभा के चुनावों में भाजपा के पक्ष में चली आंधी नगर निगम के चुनावों में सुनामी में परिवर्तित हो गई है। उन्होंने कहा प्रदेश के विभिन्न जनपदों में हो रही जनसभाओं में उमडतें जनसैलाब से साबित हो रहा है कि प्रदेश के विकास के लिए जनता ने नगरीय निकाय के चुनावों में भी भाजपा को इतिहासिक जीत दर्ज कराने का मौका देने का मन बना लिया है। उपमुख्यमंत्री डाॅ0 दिनेश शर्मा ने आज वाटर वक्र्स रोड ऐशबाग, अग्रवाल धर्मशाला चैक और मानस इक्लेब इन्दिरानगर में महापौर पद की प्रत्याशी श्रीमती संयुक्ता भाटिया और भाजपा पार्षद प्रत्याशियों के समर्थन में आयोजित जनसभाओं केा सम्बोधित किया।
उपमुख्यमंत्री डा0 दिनेश शर्मा कहा कि महापौर के रूप में उन्होंने लखनऊ के विकास के लिए कई अभूतपूर्व काम कराये। पूर्ववर्ती सपा-बसपा की सरकारों की विकास विरोधी मानसिकता व विपरीत परिस्थितियों के बावजूद नए लखनऊ के निर्माण के लिए ठोस पहल कर कई योजनाओं को लागू करवाया। डाॅ0 शर्मा ने महापौर के रूप में अपने कार्यकाल में बनवाये गए ट्रैफिक पार्क, कान्हा उपवन, कारगिल पार्क व कई अन्य महत्वपूर्ण योजनाओं का जिक्र करते हुए कहा कि लखनऊ को स्मार्ट सिटी का दर्जा दिलवाने के लिए भी कई महत्वपूर्ण निर्णय करवाये।
जनसभा में मौजूद भाजपा के महापौर पद के प्रत्याशी श्रीमती संयुक्ता भाटिया ने कहा कि लखनऊ को स्वस्थ्य सुन्दर व विकसित लखनऊ बनाने के संकल्प के साथ वे महापौर पद के लिए चुनाव मैदान में है। उन्होंने कहा मोदी व योगी की सरकार में विकास का पहिया तेजी से चल पड़ा है। नगर निगम चुनाव में महापौर पद के लिए जनता से अब समर्थन की अपील करते हुए श्रीमती भाटिया ने कहा कि राजधानी लखनऊ में बेहतर सड़के, सुन्दर पार्क, शुद्ध पेयजल की व्यवस्था एवं नागरिकों को बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध हो इसका भी वो प्रयास करेंगी।

Comments (0)

योगी सरकार करेगी बुन्देलखण्ड से बेरोजगारी समाप्त - डाॅ0 दिनेश शर्मा

Posted on 22 November 2017 by admin

photo-_-dr-dinaesh-shirmaलखनऊ 22 नवम्बर 2017, उपमुख्यमंत्री डाॅ0 दिनेश शर्मा ने महोबा जिले के चरखारी, झांसी जिले के मऊरानीपुर, ललितपुर, कानपुर देहात जिले के पुखरांया में रैलियां कर भाजपा प्रत्याशियों के लिए वोट की अपील की। डाॅ0 दिनेश शर्मा ने कहा कि कमल खिलने से ही चमकेंगे निकाय।
जनसभा को सम्बोधित करते हुए डाॅ0 शर्मा ने कहा कि देश की जनता ने भारतीय जनता पार्टी पर विश्वास करके देश व प्रदेश में सरकार बनवाई व छप्पर फाडकर वोट दिया। प्रदेश के बुन्देलखण्ड में विधानसभा की 19 की 19 सीटो पर भाजपा का परचम लहराया। मा0 योगी जी बुन्देलखण्ड के विकास के लिए विशेष ध्यान दे रहे है। यदि प्रदेश में सरकार हो और नगर में न हो तो नगर का विकास रूक जाता है इसलिए भाईयो केन्द्र व प्रदेश में भाजपा की सरकार बनाई है तो नगर पालिकाओं में भी सरकार बनाइये। जिससे नगर पालिकाओं का विकास भी तेजी से होगा और नगर की दशा व दिशा में भी बदलाव आयेगा।
उपमुख्यमंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री जी से बात हुई है वह बुन्देलखण्ड में बुन्देलखण्ड एक्सप्रेसवे बनाना चाहते है और बुन्देलखण्ड से बेरोजगारी समाप्त करने के लिए उद्योग लगाना चाहते है और बुन्देलखण्ड मे जो भी उद्योग लगाए जाएगें उनमें काम करने वाले कर्मचारी, मजदूर आदि बुन्देलखण्ड के लोग होंगे। उद्योग लगाने वालों के कर्मचारियों के लिए पानी, बिजली के साथ आवास भी सरकार बनाकर देगी।
डा दिनेश शर्मा ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के प्रगति सोपानों की लिस्ट में सबसे ऊपर सड़क, बिजली, पानी है। उन्होंने कहा कि बुन्देलखणड को पर्यटन के क्षेत्र में बिशेष बनाने हेतु प्रयास जारी है। केंद्र और प्रदेश के साथ स्थानीय स्तर पर भी प्रशासन में एक ही पार्टी का शासन हो तो विकास की नदियां बह उठती हैं। उन्होंने कहा हमने उत्तरप्रदेश में किसानों का कर्ज माफ किया इसके आलावा लघु और सीमान्त कृषकों के लिए कृषि जरूरतों में बहुत सुविधाएं प्रदान की। आज मैं आप सब मत दाताओं से समर्थन को कर्ज के रूप में मांग रहा हूँ आप सब हमारे प्रत्याशी का समर्थन करें हमारे पक्ष में मतदान करें। हम विकास के रूप में व्याज समेत आपके इस समर्थन रूपी कर्ज को वापस करेंगे। विपक्षी दलों ने इस देश को प्रगति से काफी दूर रखा अब भाजपा इसे बहुत आगे तक ले जाएगी।

Comments (0)

ख़्वाजा मुईनुद्दीन चिश्ती उर्दू, अरबी-फारसी विश्वविद्यालय, लखनऊ में आई0क्यू0ए0सी0 विषय पर एक दिवसीय कार्यशाला सम्पन्न

Posted on 22 November 2017 by admin

iqac-workshop-22लखनऊः ख़्वाजा मुईनुद्दीन चिश्ती उर्दू, अरबी-फारसी विश्वविद्यालय, लखनऊ में आई0क्यू0ए0सी0 विषय पर शिक्षकों के लिए एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन माननीय कुलपति, प्रो0 माहरूख मिर्ज़ा की अध्यक्षता में दिनांक 22 नवम्बर, 2017 को विश्वविद्यालय प्रांगण में किया गया। कार्यशाला के प्रथम सत्र में प्रो0 राजीव मनोहर, भोतिक विभाग, लखनऊ विश्वविद्यालय, लखनऊ को विशिष्ट अतिथि के रूप में आमंत्रित किया गया था। इस एक दिवसीय कार्यशाला का उद्देश्य विश्वविद्यालय के शिक्षकों को ए0पी0आई0 से जुड़ी सभी भ्रान्तियों के प्रति जागरूक करना था।
कार्यशाला का शुभारम्भ दीप प्रज्जवलित करके किया गया। इस अवसर पर माननीय कुलपति, प्रो0 माहरूख मिर्ज़ा, प्रो0 राजीव मनोहर, विश्वविद्यालय के वित्त अधिकारी/कुलसचिव श्री टी0आर0 यादव, कार्यशाला के संयोजक प्रो0 सैय्यद हैदर अली भी उपस्थित रहे।
कार्यशाला का प्रारम्भ करते हुए माननीय कुलपति जी ने अतिथि एवं सभी प्रतिभागी शिक्षकों का स्वागत करते हुए कहा कि एक संस्थान की पहचान उसके शिक्षकों से ही होती है। इसलिए शिक्षकों को अपना वैयक्तिक विकास करने के लिए सदैव कार्यरत् रहना चाहिए क्योंकि अगर हमारे शिक्षक जागरूक रहेंगे तो नई पीढ़ी स्वाभाविक ही उन्नति करेगी।
कार्यशालय के विशिष्ट अतिथि एवं रिसोर्स पर्सन प्रो0 मनोहर ने तक्नीकी सत्र के दौरान शिक्षकों सम्बोधित करते हुए कहा कि सभी विश्वविद्यालय को अपने यहाँ एक आई0क्यू0ए0सी0 सेल की स्थापना करनी चाहिए। साथ ही सभी शिक्षकों को प्रतिवर्ष सी0ए0एस0 का फार्म भरकर विश्वविद्यालय में जमा करना चाहिए। उन्होंने शिक्षकों की प्रोन्नति से जुड़े हर पहलू पर प्रकाश डालते हुए ए0पी0आई0 स्कोर के बारे में विस्तृत रूप से जानकारी देने का प्रयास किया।
कार्यशाला के द्वितीय सत्र में डाॅ0 किरण डंगवाल, शिक्षाशास्त्र विभाग, लखनऊ विश्वविद्यालय, लखनऊ एवं डाॅ0 अजय प्रकाश, व्यवसाय प्रबन्धन विभाग, लखनऊ विश्वविद्यालय, लखनऊ ने ई-लर्निग माड्यूल से जुड़े सभी पहलूओं पर प्रकाश डालते हुए कहा कि ई-लर्निग माड्यूल के मार्कस पूर्व में ए0पी0आई0 स्कोर में नहीं जोड़े जाते थे, परन्तु नये रेग्यूलेशन में इन्हें भी सम्मिलित किया गया है जिससे शिक्षकों की रचनात्मकता, आई0सी0टी0 एवं टेक्नोसेवी स्किल्स में बढ़ोत्तरी हो सके।
कार्यशाला का अन्त कार्यक्रम संयोजक प्रो0 सैय्यद हैदर अली धन्यवाद ज्ञापन द्वारा किया गया एवं डाॅ0 तनवीर खदीजा सह-संयोजिका द्वारा स्मृति चिन्ह देकर अतिथियों को सम्मानित किया गया। इस अवसर पर सभी शिक्षक प्रतिभागियों को कुलपति महोदय द्वारा प्रमाण-पत्र भी प्रदान किये गये। कार्यक्रम का संचालन सांगठनिक सचिव डाॅ0 नीरज शुक्ल द्वारा किया गया।

Comments (0)

राजधानी में प्रदेश अध्यक्ष डा0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय एवं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ चुनावी जनसभाओं को करेंगे संबोधित

Posted on 22 November 2017 by admin

लखनऊ 22 नवम्बर 2017, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 23 नवम्बर को सुबह 11 बजे पी0डी0 जैन इण्टर कालेज फिरोजाबाद, दोपहर 12ः30 बजे क्रिश्चियन इण्टर काॅलेज मैदान, फर्रूखाबाद, अपरान्ह 2 बजे बोर्डिग ग्राउण्ड सराय मीरा रोड, कन्नौज में जनसभाओं को सम्बोधित करेंगे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तथा प्रदेश अध्यक्ष डाॅ0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय सायं 5ः30 बजे सेक्टर एस चैराहा, शनि मंदिर गुरूद्वारे के सामने लखनऊ एवं सायं 7ः30 बजे सुभाष मार्ग लखनऊ में चुनावी जनसभाओं को सम्बोधित कर भाजपा संकल्प पत्र के आधार पर विजन डाॅक्यूमेंट जनता के सामने रखेंगे।
ऽ प्रदेश अध्यक्ष डाॅ0 महेन्द्रनाथ पाण्डेय 23 नवम्बर को सुबह 11 बजे सिद्धार्थनगर में जनसभा, दोपहर 12 बजे जौनपुर पाॅलीटेक्निक से रोड-शो, अपरान्ह 1 बजे रामलीला मैदान शाहगंज, जौनपुर एवं अपरान्ह 3 बजे तिकोनिया पार्क सुलतानपुर में जनसभाओं को सम्बोधित करेंगे।
ऽ उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य 23 नवम्बर को सुबह 10ः30 बजे चितरंजन पार्क वाराणसी से भाजपा महानगर द्वारा आयोजित जुलूस कार्यक्रम में उपस्थित रहेंगे। अपरान्ह 2 बजे राम संजीवन इण्टर काॅलेज मैदान गोपीगंज भदोही में जनसभा को सम्बोधित करेंगे।
ऽ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 24 नवम्बर को सुबह 10.30 बजे तेलियानी ब्लाक के सामने फतेहपुर, दोपहर 12 बजे मुक्ताकाशी मंच झांसी में जनसभाएं, दोपहर 02.30 बजे कन्वेशन संेटर लखनऊ में व्यापार मण्डल सम्मलेन एवं 3.30 बजे कपूरथला, अलीगंज में जनसभा को संबोधित करेंगे।

Comments (0)

श्री मुलायम सिंह यादव का 79 वां जन्म दिवस पार्टी मुख्यालय, लखनऊ में मनाया

Posted on 22 November 2017 by admin

dsc_0742गीत-संगीत और जोशीले नारों के साथ समाजवादी पार्टी कार्यकर्Ÿााओं ने आज पूर्व रक्षामंत्री श्री मुलायम सिंह यादव का 79 वां जन्म दिवस पार्टी मुख्यालय, लखनऊ में मनाया। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव, उपाध्यक्ष श्री किरनमय नंदा, राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष श्री संजय सेठ, प्रदेश अध्यक्ष श्री नरेश उत्तम पटेल, पूर्व विधानसभा अध्यक्ष श्री माता प्रसाद पाण्डेय तथा पूर्व सांसद श्री उदय प्रताप सिंह, धर्मेन्द्र यादव के साथ जन्म दिन का केक काटा गया। पद्म भूषण और यशभारती सम्मान प्राप्त पं0 छन्नू लाल मिश्रा ने गणेश वंदना के बाद सोहर और बधाई गीत गाकर श्री मुलायम सिंह यादव को जन्मदिन की शुभकामनाएं दी।
श्री मुलायम सिंह यादव ने श्री अखिलेश यादव को आशीर्वाद दिया और कार्यकर्Ÿााओं से पार्टी को मजबूत करने का आह्वान किया।
इस अवसर पर सर्वश्री राजेन्द्र चौधरी, एसआरएस यादव, डा0 मधु गुप्ता, पारसनाथ यादव, अरविन्द सिंह गोप, राजीव राय, फाकिर सिद्दीकी, वासुदेव यादव, इंद्रजीत सरोज, रमेश यादव, मौलाना इकबाल कादरी, रामआसरे कुशवाहा, राम आसरे विश्वकर्मा, जरीना उस्मानी, राजकुमार मिश्र, गीता सिंह, सुनील यादव, साजन, आनन्द भदौरिया, डाॅ0 राजपाल कश्यप, राजेश यादव राजू, अरविन्द कुमार सिंह, संतोष यादव सनी, अनुराग यादव, फरीद महफूज किदवई शामिल थे।
अनूप कुमार गुप्ता, विकास यादव, विजय यादव, रामसागर यादव, रामशंकर यादव, दिग्विजय सिंह देव, पवन मनोचा, गीतापाण्डेय, फरहाना, किरन सिंह, विद्या यादव, जयसिंह जयंत, रश्मि पाण्डेय, विमला यादव, विशाल कपूर, ऊषा सिंह, मुन्नी पाल, दिलीप, कमलापुरी, सुभाष यादव, वंदना चतुर्वेदी, चन्द्रिका पाल, जगन्नाथ बख्श सिंह, अर्चना राठौर, संजय विद्यार्थी, अशोक यादव देव, संजीव मिश्र, प्रदीप शर्मा, डा0 अखिलेश पटेल, शशिपाठक एडवोकेट, बी.एस. यादव, राजेश पाण्डेय, धीरेन्द्र वर्मा, लता जायसवाल, आदि की उपस्थिति उल्लेखनीय रही। पार्टी की प्रदेश कार्यकरिणी के सदस्य श्री दिलीप कमलापुरी ने इस अवसर पर फलों का वितरण किया।

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

November 2017
M T W T F S S
« Oct    
 12345
6789101112
13141516171819
20212223242526
27282930  
-->









 Type in