*खाकी वर्दी वालो के कारनामे-जनता की जुवानी * सफेद कुर्ते वाले नेताओ के कारनामे-जनता की जुवानी "upnewslive.com" पर, आप के पास है कोई जानकारी तो आप भी बन सकते है सिटी रिपोर्टर हमें मेल करे info@upnewslive.com पर या 09415508695 फ़ोन करे , मीडिया ग्रुप पेश करते है <UPNEWS>मोबाईल sms न्यूज़ एलर्ट के लिए अगर आप भी कहते है अपने और प्रदेश की खबरे अपने मोबाईल पर तो अपना <नाम-, पता-, अपना जॉब,- शहर का नाम, - टाइप कर 09415508695 पर sms, प्रदेश का पहला हिन्दी न्यूज़ पोर्टल जिसमे अपने प्रदेश की खबरें सरकार की योजनाएँ,प्रगति,मंत्रियो के काम की प्रगति www.upnewslive.com पर

Archive | November 12th, 2017

विश्व बन्धुत्व का 70वां तीन दिवसीय अन्तर्राष्ट्रीय निरंकारी संत समागम नई दिल्ली में

Posted on 12 November 2017 by admin

0218 नवम्बर से 20 नवम्बर तक तीन दिवसीय समागम में विश्व के कोने-कोने से पहुंचेगें श्रद्वालु
विश्व बन्धुत्व का 70वां तीन दिवसीय अन्तर्राष्ट्रीय निरंकारी संत समागम मैदान बुराडी रोड नई दिल्ली में अन्तर्राष्ट्रीय संत निरंकारी मण्डल के सानिध्य में 18 से 20 नवम्बर तक सतगुरू माता संविदर हरदेव जी की अध्यक्षता में होगा। विश्व बन्धुत्व के 70वें तीन दिवसीय निरंकारी संत समागम में ललितपुर जनपद सहित उ0प्र0 के बुन्देलखण्ड क्षेत्र के झांसी, जालौन, हमीरपुर, महोबा, बांदा, चित्रकूट आदि जनपदों के श्रद्वालु भारी संख्या में पहंुचकर धर्म लाभ लेगें।
निरंकारी संत समागम की जानकारी देते हुए मुखी महात्मा अमान साहू एवं मीडिया प्रभारी मानसिंह ने बताया कि दिल्ली में आयोजित हो रहे तीन दिवसीय अन्तर्राष्ट्रीय निरंकारी संत समागम में देश विदेश के कोने-कोने से लाखों की संख्या में श्रद्वालु पहंुचकर धर्म लाभ लेगें। समागम से पहले दिल्ली पहुंचकर सेवा दल के जवानों ने समागम स्थल के सैकडों एकड के मैदान को नगर में परिवर्तित करते हुए रोशनी से जगमग कर दिया है। समागम स्थल में ठहरने, भोजन, दवा, पानी, बिजली आदि की व्यवस्थायें दुरूस्त की जा रहीं हैं। समागम स्थल का शुभारंभ सतगुरू माता संविदर हरेदव जी ने विधिवत रूप से किया तथा उन्होनंे संबांधित करते हुए कहा कि सौहार्दपूर्ण वातावरण के एकत्व जरूरी है। निरंकारी संत समागम अनेकता में एकता का संुदर रूप प्रस्तुत करता है।

Comments (0)

राज्यपाल ने राष्ट्रधर्म के सिंहावलोकन विशेषांक का लोकार्पण किया

Posted on 12 November 2017 by admin

—–
राष्ट्रधर्म केवल पत्रिका नहीं एक विचार भी है - श्री नाईक
—–
लखनऊ: 12 नवम्बर, 2017
dsc_1943उत्तर प्रदेश के राज्यपाल श्री राम नाईक ने आज माधव सभागार, निराला नगर में आयोजित एक समारोह में मासिक पत्रिका ‘राष्ट्रधर्म’ के सिंहावलोकन विशेषांक का लोकार्पण किया। इस अवसर पर ‘राष्ट्रधर्म गौरव सम्मान 2017’ से अनेक साहित्यकारों एवं लेखकों को स्मृति चिन्ह, प्रशस्ति पत्र, अंग वस्त्र एवं नकद पुरस्कार देकर सम्मानित भी किया गया। समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में उप मुख्यमंत्री डाॅ0 दिनेश शर्मा सहित राष्ट्रधर्म के सम्पादक प्रो0 ओम प्रकाश पाण्डेय, प्रभारी निदेशक श्री सर्वेश चन्द्र द्विवेदी, प्रबंधक श्री पवनपुत्र बादल सहित अन्य विद्वतजन भी उपस्थित थे।
राज्यपाल ने कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए सुझाव दिया कि वितरक किसी भी पत्रिका के महत्वपूर्ण घटक होते हैं। इसलिए वितरकों पर आधारित एक विशेष आयोजन पत्रिका राष्ट्रधर्म को करना चाहिए। पत्रिका कुछ लोगों तक सीमित न रहे, नित नए नूतन विचार सब तक पहुंचाने के लिए सर्कुलेशन बढ़ाने की जरूरत है। सिंहावलोकन करते समय पत्रिका के भविष्य के लक्ष्य के साथ अधिक विस्तार का संकल्प लें। उन्होंने कहा कि राष्ट्रधर्म केवल पत्रिका नहीं एक विचार भी है।
श्री नाईक ने कहा कि राष्ट्रधर्म देश की पत्रकारिता में एक महत्वपूर्ण मासिक पत्रिका है जिसका सम्पादक देश का प्रधानमंत्री बना। राष्ट्रधर्म पत्रिका के समक्ष कई कठिनाईयाँ आई, लेकिन पत्रिका का निरन्तर प्रकाशन हुआ जो अंततः पत्रिका के लिए मृत्युंजय साबित हुआ। पत्रिका राष्ट्रधर्म बिना रूके सतत चलती रही जिसका अर्थ यह है कि यह एक विचार ही नहीं बल्कि इसमें विचार को आगे ले जाने की शक्ति है। इस दृष्टि से सिंहावलोकन का निर्णय स्वागतयोग्य है।
राज्यपाल ने कहा कि राष्ट्रधर्म के सम्पादकगण की लम्बी श्रृंखला रही है जिन्होंने अपनी लेखनी के आधार पर पत्रिका की पताका केवल देश ही नहीं विदेशों तक फहराई। 70 वर्ष तक किसी पत्रिका को चलाना आसान काम नहीं है। भाऊराव देवरस, पं0 दीनदयाल एवं पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई की दूरदृष्टि, योगदान एवं कलम की ताकत से राष्ट्रधर्म की पहचान बनी है।
उप मुख्यमंत्री डाॅ0 दिनेश शर्मा ने कहा कि राष्ट्रधर्म के लेख इतने स्तरीय होते हैं कि लोग उदाहरण के तौर पर उसकी तुलना करते हैं। पत्रिका विभिन्न कठिनाई के दौर से गुजरी लेकिन उसकी लेखनी, लोकप्रियता एवं विश्वसनीयता प्रभावित नहीं हुई। उन्होंने पूर्व सम्पादकों के बारे में चर्चा करते हुए पूर्व सम्पादक अटल जी एवं वचनेश त्रिपाठी जी से जुडे़ संस्मरण भी साझा किए। उन्होंने कहा कि ऐसे सम्पादकगण पूरे समर्पण के साथ काम करते थे।
इस अवसर पर राष्ट्रधर्म गौरव सम्मान से डाॅ0 (श्रीमती) बिनय षडंगी राजाराम, डाॅ0 रामसेनही लाल शर्मा ‘यायावर’, डाॅ0 योगेश, डाॅ0 नीरजा माधव, डाॅ0 राकेश कुमार सिंह, श्री अनूपमणि त्रिपाठी, डाॅ0 गीता गुप्त, डाॅ0 मंजीरी शुक्ला सहित अन्य लोगों को भी सम्मानित किया।
कार्यक्रम का संचालन श्री पवनपुत्र बादल ने किया तथा धन्यवाद ज्ञापन राष्ट्रधर्म के सम्पादक प्रो0 ओम प्रकाश पाण्डेय ने किया।

Comments (0)

नागरिकों को बुनियादी सुविधायंे उपलब्ध कराना हमारी प्राथमिकता- डाॅ0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय

Posted on 12 November 2017 by admin

1लखनऊ/प्रतापगढ़ 12 नवम्बर 2017 भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडे ने कहा है भाजपा ने विधानसभा चुनाव के पूर्व जो संकल्प पत्र जारी किया था उसके आधार पर योगी जी की सरकार ने बड़ी तेजी से काम किया है और आगे भी योगी सरकार निरंतर संकल्प पत्र के वादों को पूरा करने के लिए काम करती रहेगी। हमने नगर निकायों के उज्जवल भविष्य को देखते हुए इस चुनाव हेतु अपना संकल्प पत्र भी जारी कर दिया है यह संकल्प पत्र नगरीय समस्याओं को दृष्टिगत रखते हुए बनाया गया है और हमें पूर्ण विश्वास है उत्तर प्रदेश की जनता विधानसभा चुनाव की तरह ही नगर निकायों के चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के मेयर चेयरमैन पार्षद एवं सदस्य प्रत्याशियों को भारी बहुमत से जितायेगी भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉक्टर महेंद्र नाथ पाण्डेय आज प्रतापगढ़ नगर पालिका परिषद के चेयरमैन प्रत्याशी के कार्यालय उद्घाटन के अवसर पर बडी संख्या में उपस्थित आमजन व पार्टी कार्यकर्ताओं को सम्बोधित कर रहे थे।
प्रदेश अध्यक्ष डाॅ0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने कहा नागरिको की जो समस्याएं पिछली सरकारों के सहयोग न मिलने के कारण लंबित पड़ी हुई थी उन पर हमारी पार्टी के प्रतिनिधि तेजी से काम करेंगे। एक आदर्श नगर एवं सुसज्जित नगर का निर्माण भारतीय जनता पार्टी और योगी सरकार का सपना है। जो जनता के सहयोग से हम अवश्य पूरा करेंगे उन्होंने कहा चित्रकूट की सीट जीत जाने से कांग्रेस को मुगालते में रहने की आवश्यकता नहीं है। इस तरह की जीत से किसी भी तरह की जनभावना का अंदेशा लगाना कांग्रेस के लिए अच्छा नहीं होगा। उत्तर प्रदेश में हम कार्यों के आधार पर चाहें केंद्र सरकार की योजनाओं के संबंधित कार्य हो या उत्तर प्रदेश की योगी जी सरकार की योजनाओं के काम हो इन से मिल रही सफलताओं के आधार पर प्रदेश की जनता निकायों में भाजपा को बड़ा भारी बहुमत देने का मन बना चुकी है।

Comments (0)

प्रदेश उपाध्यक्ष जेपीएस राठौर के नेतृत्व में भाजपा प्रतिनिधि मण्डल चुनाव आयोग से मिला

Posted on 12 November 2017 by admin

लखनऊ 12 नवम्बर 2017, भारतीय जनता पार्टी एक प्रतिनिधि मण्डल प्रदेश उपाध्यक्ष तथा निकाय चुनाव के प्रभारी जेपीएस राठौर के नेतृत्व में राज्यनिर्वाचन आयोग को मिला प्रतिनिधि मण्डल के सदस्य अखिलेश कुमार अवस्थी, प्रशान्त सिंह अटल एवं प्रखर सिंह एडवोकेट द्वारा आयोग के समक्ष नगर पालिका अध्यक्ष प्रत्याशी नबाबगंज, बरेली के पद हेतु शहला ताहिर द्वारा फर्जी जाति प्रमाण बनवा कर नामांकन करने की .दाखिल दर्ज करवाई है। शहला ताहिर पिछडे वर्ग की आरक्षित सीट पर फर्जी प्रमाण पत्र बनाकर पर्चा दाखिल किया है। जब कि शहला ताहिर सामन्य वर्ग से तालुल्क रखती हैं। भाजपा प्रतिनिधि मण्डल ने चनाव आयोजन से शहला ताहिर का पर्चा रद्द करने की मांग की है।
उस क्रम में आयोग के संज्ञान में वार्ड नं0-31 नरिया, नगरनिगम, वाराणसी से समाज वादी पार्टी के प्रत्याशी कमला पुत्र शान्तिप्रिय ने नामांकन पत्र के साथ दिये शपथ पत्र में अपने अपराधिक इतिहास को छुपाये जाने का तथ्य भी लाया गया एवं गलत और झूठा शपथ पत्र होने के लिए कमला का नामांकन निरस्त करे जाने की भी मांग की गई।

Comments (0)

चित्रकूट की हार,भाजपा के लिए खतरे की घंटी!

Posted on 12 November 2017 by admin

सुरेन्द्र अग्निहोत्री, लखनऊ ।उत्तर प्रदेश की सीमा के चित्रकूट के उस पार मध्य प्रदेश के चित्रकूट में अभी -अभी बस पानी ही थमा है ,राम के वनवास काल की नगरी चित्रकूट की हार से 14 वर्ष से मध्य प्रदेश पर राज कर रहे भाजपा सरकार के मुखिया शिवराज सिंह चौहान के राज जाने का आगाज है? इस सवाल की पड़ताल में तथ्य उभर कर सामने आ रहा है कि नौकरशाह के चंगुल में फसे मुख्यमंत्री शिवराज ने जिस तरह किसान आन्दोलन को टेकिल किया उसके बाद हाथ से निकलता मध्य प्रदेश दिख रहा है ।प्रदेश अध्यक्ष के रूप में नंदकुमार साय की अल्प भूमिका और बिना जनाधार के नेता होने के परिणाम देखने मिल रहे है । मध्य प्रदेश सरकार के वरिष्ठ मंत्रीयो ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि कार्यकर्त्ताओ के छोटे -छोटे कार्य में भी रोडे अटकाने की आदत ताकतवर बने नौकरशाह की हो गई है ।उत्तर प्रदेश में कभी मायावती की सरकार मे पायलेट शंशाक शेखर सिंह हवाई जहाज चलाने की जगह सरकार के कैवनिट सेक्रटरी बन सरकार चलाने लगे, परिणाम सरकार विदा हो गई यही हाल मध्य प्रदेश की दिग्विजय सरकार के साथ हुआ तब उनके प्रमुख सचिव अमर सिंह इतने पावर फुल थे कि कैवनिट मंत्री उनकी चिरौरी करते वल्लभ भवन में 1998 के दौरान सभी ने देखा है।यही हाल छत्तीसगढ में भी है कि विधान सभा चुनाव हारे धर्मपाल कौशिक प्रदेश अध्यक्ष पद पर तैनात है ।रमन सिंह की अच्छी छवि और जनहित के कामकाज के आड़े नौकरशाह आ रहे है, लेकिन कार्यकर्ता कहे तो वह कहे किस्से जब वरिष्ठ मंत्री बृजमोहन अग्रवाल की 13 वर्ष तक विशेष सहायक रही दिव्या मिश्रा को सिर्फ मंत्री को जनता के बीच कमजोर दिखाने के लिए दुर्ग भेज दिया गया है। मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ में एक नहीं अनेकानेक मामले है जो बताते है कि अब कार्यकर्त्ताओ पर नहीं नौकरशाहो की दम पर चुनावी रण जीतने की कवायद चल रही है, अखिलेश यादव, मायावती , दिग्विजय सिंह की नौकरशाही के कारण हुई हार पर ध्यान केंद्रित नहीं किया गया तो रमन सिंह, शिवराज सिंह चौहान की अच्छी छवि भाजपा का रवि नहीं बन सकते है । पूरी ताकत झोंकने के बाद बुन्देलखण्ड के चित्रकूट में जहां विकास के लिए प्रतिबद्ध राज्य सरकार और केंद्र के विशेष पैकेज खर्च करने के बाद हार का ठीकरा फोड़ने के लिए कोई और विकल्प नहीं है सिर्फ जिम्मेदार सरकार है ।

Comments (0)

प्रवास कार्यक्रम

Posted on 12 November 2017 by admin

लखनऊ 12 नवम्बर 2017, भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डा महेंद्र नाथ पाण्डेय 13 नवम्बर को सुबह 11ः30 बजे बरही ग्राउण्ड मेला ग्राउण्ड, जालौन तथा अपरान्ह 1ः45 बजे सूर सदन, आगरा में निकाय चुनाव के सम्मेलन को सम्बोधित करेगें। रात्रि विश्राम लखनऊ करेंगे।
———————————————
लखनऊ 12 नवम्बर 2017, प्रदेश सरकार के उपमुख्यमंत्री मा0 केशव प्रसाद मौर्य 13 नवम्बर को दोपहर 12 बजे जेपी बाबा का पेट्रोल पम्प, शाहजहांपुर कार्यकर्ता सम्मेलन को सम्बोधित करेंगे तथा अपरान्ह 1ः40 बजे मनोकामना मंदिर, बदायूं में आयोजित मेले का उद्घाटन करेंगे और अपरान्ह 2ः40 गांधी मैदान बदायू में निकाय चुनाव सम्मेलन को सम्बोधित करेगें। रात्रि विश्राम बरेली।

Comments (0)

नगर निकाय चुनाव के लिए संकल्प पत्र जारी

Posted on 12 November 2017 by admin

नगरों में उत्तम सुविधा उपलब्ध कराना तथा जन सेवा प्राथमिकता - डा0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय

04सर्वोच्च प्राथमिकता अच्छी सड़क, विद्युत आपूर्ति, जल आपूर्ति, आवागमन व परिवहन सुविधा - योगी आदित्यनाथ

- नगरीय क्षेत्रों का कायाकल्प, विश्वस्तरीय नागरिक सुविधा देने का लक्ष्य

- नागरिकों का जीवन बेहतर बनाने को मैदान में उतरी है भाजपा

लखनऊ 12 नवम्बर 2017, भारतीय जनता पार्टी ने रविवार को प्रदेश मुख्यालय में नगर निकाय चुनाव के संकल्प पत्र जारी किया। प्रदेश अध्यक्ष डा. महेन्द्र नाथ पाण्डेय, मुख्यमंत्री मा. योगी आदित्यनाथ, उपमुख्यमंत्री मा. केशव प्रसाद मौर्य, डा. दिनेश शर्मा, नगर विकास मंत्री सुरेश खन्ना ने संकल्प पत्र का संयुक्त रूप से प्रेस को जारी किया।
प्रेस को संकल्प पत्र जारी करने के उपरान्त प्रदेश अध्यक्ष डा. पाण्डेय ने कहा कि भाजपा केवल महापौर, अध्यक्ष या पार्षद बनाने के लिए चुनाव नहीं लड़ती है, बल्कि जनसेवा की प्राथमिकता लेकर चुनाव में उतरी है। 4 करोड़ 8 लाख मतदाताओं वाले नगर निकाय चुनाव में विजय हासिल कर केन्द्र, राज्य और नगरीय सरकार मिलकर नागरिकों का जीवन विश्व स्तरीय सुविधा सम्पन्न बनाने का लक्ष्य है। स्वच्छता, पेयजल, पर्यावरण, स्ट्रीट लाइट हमारी विशेष प्राथमिकताएं होगी। उन्होंने कहा कि पहली बार प्रदेश में 12 की जगह 16 नगर निगमों और 652 नगर निकायों पर चुनाव हो रहे हैं। केन्द्र व राज्य सरकार के सहयोग से अर्धशासकीय निकायों के माध्यम से नागरिकों का जीवन बेहतर बनायेंगे।
प्रदेश अध्यक्ष डा. पांडे ने कहा कि पिछली सरकार ने जनता को हर तरह से तरसाया। लोगों तक बुनियादी सुविधाएं तक नहीं पहुंचने दीं। नगरीय निकायों में जहां भाजपा के महापौर, अध्यक्ष व पार्षद थे, वहां पिछली सरकार ने उनको काम नहीं करने दिया। भाजपा के महापौरों, अध्यक्षों, पार्षदों ने नागरिकों को बुनियादी सुविधाएं और विकास कार्य प्रदान करने के लिए बहुत मेहनत की, लेकिन सरकार ने उनके इस कार्य में हर स्थान पर बाधा पहुंचाने की कोशिश की। उन्होंने कहा कि पिछली सरकार में नगर विकास विभाग ऐसे व्यक्ति के पास था, जो हमेशा जनता और देश के खिलाफ ही रहे। उनके विभाग में हर काम उल्टा ही होता था। टिकट वितरण के सवाल पर उन्होंने कहा कि नगर निकाय चुनाव में करीब 12 हजार पदों के लिए निर्वाचन होना है। भाजपा ने कार्यकर्ताओं को प्राथमिकता पर रखते हुए टिकट वितरण किए हैं। टिकट वितरण से कार्यकर्ता पूरी तरह संतुष्ट हैं और पूरी ऊर्जा से भाजपा को चुनाव जिताने में जुट गए हैं।
भाजपा नागरिकों को विश्वस्तरीय जीवन स्तर और सुविधाएं देने का लक्ष्य पूरा करने को लेकर चुनाव में उतरी है। साथ ही शहरी इलाकों में रहने वाले गरीबों व दलितों के उत्थान के लिए कई योजनाओं पर कार्य करने के लिए प्रतिबद्ध है। इसी के तहत मलिन बस्तियों में बुनियादी सुविधाएं मुहैया कराने के साथ ही बाल्मीकि समुदाय के लोगों को रोजगार से जोड़ने के लिए विशेष कार्यक्रम चलाएगी।
सर्वोच्च प्राथमिकता अच्छी सड़क, विद्युत आपूर्ति, जल आपूर्ति, आवागमन व परिवहन सुविधा - मुख्यमंत्री
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 653 में से 652 निकायों के लिए चुनाव प्रक्रिया जारी है। जिस तरह विधानसभा चुनाव से पहले प्रस्तुत संकल्प पत्र पर सरकार बनने के बाद तीव्रता से कार्य किये गये, इसी प्रतिबद्धता के साथ राज्य सरकार नगर निकाय चुनाव के संकल्प पत्र पर कार्य करेगी। विधानसभा में जनता ने भाजपा को अभूतपूर्व सफलता प्रदान की। यह संकल्प पत्र भाजपा सरकार आने के बाद नगर निकायों में विकास कार्यों आई गतिशीलता का प्रतिरूप है। मुख्यमंत्री ने कहा भाजपा सरकार ने अयोध्या के नाम पर और मथुरा-वृंदावन दो नगर निगम बनाये हैं। अच्छी सड़क, विद्युत आपूर्ति, जल आपूर्ति, आवागमन व परिवहन सुविधा सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकताएं हैं।
उन्होंने कहा कि पिछली सरकार ने नागरिकों को बिजली, पानी, सड़क व अन्य बुनियादी सुविधाओं से वंचित किया। भाजपा सरकार प्रदेश के लोगों को बुनियादी सुविधाएं, रोजगार के साधन और पारदर्शी प्रशासन देने के लिए संकल्पित है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी प्रदेश के लोगों के लिए धन और संसाधन उपलब्ध करा रहे थे, लेकिन विकास को जनता तक पहुंचाने में वो सरकारें बाधा पहुंचा रही थीं। प्रधानमंत्री मोदी देश के सभी गरीबों को मकान देने के लिए प्रयासरत हैं, लेकिन पिछली सरकार केंद्र की योजना के तहत लगभग 7 हजार मकान बना सकी थी, जबकि भाजपा ने अपनी सरकार के छह माह में ही 1 लाख 61 हजार मकान गरीबों के लिए बनवा दिए हैं।
मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी जी द्वारा ग्रामीण क्षे़त्रों में लोगों को मकान देने की योजना शुरू की है। पिछली सरकार ने इस योजना के तहत केवल 20 हजार मकान बनवाए, जबकि भाजपा की सरकार ने इतने कम समय में ही प्रदेश में 9 लाख 71 हजार मकान बनवाए हैं। अनधिकृत काॅलोनियों में लोग बिजली जैसी बुनियादी सुविधा के लिए तरस रहे थे। भाजपा की हमारी सरकार ने हर घर को बिजली देने के लिए निःशुल्क कनेक्शन देने का काम किया और इतने कम समय में ही 20 लाख कनेक्शन दिए गए। क्षेत्रीय स्तर पर हवाई कनेक्टिविटी प्रदान करने के लिए भाजपा सरकार काम कर रही है, ताकि छोटे शहरों से भी हवाई कनेक्टिविटी प्रदान की जा सके। उन्होंने कहा कि रेहड़ी-पटरी वालों का पंजीकरण कर लिया गया है और अब सरकार की प्राथमिकता इनका उपयुक्त पुनर्वास करने के बाद नगरों को अतिक्रमण मुक्त बनाया जाएगा।
वन डिस्ट्रिक्ट वन प्रोडक्ट योजना से देश-दुनिया में चमकेगा हर जिला
प्रदेश में एक ऐसा अभिनव प्रयोग शुरू किए जाने की तैयारी है, जो प्रत्येक जिले में परम्परागत उत्पाद का हब तैयार कर देगा। इससे स्थानीय स्तर पर न केवल रोजगार सृजन होगा, बल्कि उस जिले में व्यवसाय व कारोबार बढ़ने से देश-दुनिया के आर्थिक केंद्रों के नक्शे पर स्थान बनेगा। दरअसल, राज्य सरकार वन डिस्ट्रिक्ट, वन प्रोडक्ट नाम की महत्वाकांक्षी योजना लाने की तैयारी कर रही है।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यह जानकारी देते हुए कहा कि इस योजना पर काम किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में 75 जिले हैं और हर जिले में स्थानीय स्तर पर कोई न कोई ऐसा उत्पाद है, जो उस जिले की विशेषता है। उदाहरण के लिए बनारस की साड़ियां, अलीगढ़ का ताला, मुरादाबाद का पीतल उद्योग आदि हैं। प्रत्येक जिले में उसके उत्पाद विशेष को प्रोत्साहन, उत्पादन, विपणन आदि के लिए योजना लागू की जाएगी। योजना के तहत प्रत्येक जिले में एक केंद्र बनाया जाएगा, जो जिले के विशेष उत्पाद के लिए प्रशिक्षण, प्रोत्साहन, कारोबारी सहूलियत, विपणन और ब्रांडिंग आदि के लिए कार्य करेगा।
मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में 13 स्मार्ट सिटी बनाए जाएंगे, जिसमे से 7 का चयन हो गया और बाकी के चयन की प्रक्रिया जारी है। प्रदेश के 61 शहरों का चयन केंद्र सरकार की अमृत योजना के तहत हुआ है। अमृत योजना के तहत नगरों के पेयजल, जलमल निकासी की व्यवस्था के साथ ही पार्कों के सौंदर्यीकरण का कार्य तेजी से किया जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने एलईडी स्ट्रीट लगाने का अभियान शुरू किया है। प्रदेश के सभी नगर निकायों के जरिए सभी स्थानों पर एलईडी स्ट्रीट लाइट लगाए जाएंगे। इसकेलिए ईएसएल से समझौता किया गया है। समझौते की खास बात यह है कि राज्य सरकार को इस कार्य के लिए ईएसएल को अलग से कोई भुगतान नहीं किया जाएगा। एलईडी स्ट्रीट लाइट लगाने से बड़ी मात्रा में बिजली की बचत होगी और इसी बचत के धन ईएसएल स्ट्रीट लाइटों का रखरखाव भी करेगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि इसके अलावा डोर टू डोर कचरा संग्रहण की व्यवस्था की जाएगी। कुछ जगहों पर ये कार्य शुरू किए गए हैं। अन्य जगहों पर इसे शुरू किया जाएगा।
इस अवसर पर प्रदेश उपध्यक्ष जेपीएस राठौर, डा0 राकेश त्रिवेदी, मुख्यालय प्रभारी भारत दीक्षित, प्रदेश मंत्री गोविन्द नारायण शुक्ला, प्रदेश मीडिया प्रभारी हरिश्चन्द्र श्रीवास्तव, प्रदेश प्रवक्ता मनीष शुक्ला, राकेश त्रिपाठी, प्रदेश मीडिया संपर्क प्रमुख मनीष दीक्षित, प्रदेश सह मीडिया प्रभारी आलोक अवस्थी, प्रदेश सह संपर्क प्रमुख नवीन श्रीवास्तव उपस्थित रहे।

Comments (0)

अयोध्या विश्व के मानचित्र पर पयर्टन केन्द्र के रूप में विकसित हो- सुनील बंसल

Posted on 12 November 2017 by admin

-अयोध्या सरकार की प्राथमिकता में हैं।
21लखनऊ/फैजाबाद 12 नवम्बर 2017, गुरुकुल महाविद्यालय में आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन के दौरान भाजपा के प्रदेश महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल ने अयोध्या को लेकर केन्द्र व प्रदेश सरकार की प्राथमिकताओं का बखान किया। श्री बंसल ने कहा कि सरकार की मंशा है कि अयोध्या विश्व के मानचित्र पर पयर्टन के रुप में विकसित हो। अयोध्या के हर चैराहे पर रामायण के चरित्रों का वर्णन हो। अयोध्या का ऐसा सांस्कृतिक विकास होना चाहिए कि यहां आकर लोगो को भारतीय संस्कृति का दर्शन हो। प्रदेश सरकार ने अयोध्या में दीपावली पर भव्य आयोजन किया। अयोध्या सरकार की प्राथमिकताओं में है। हम निकाय चुनाव अभियान का श्रीगणेश अयोध्या से करने जा रहे है। 14 को यहां मुख्यमंत्री की सभा होगी। आने वाले समय में अयोध्या के बदलते स्वरुप को यहां की जनता देखने वाली है।
श्री बंसल ने कहा कि केन्द्र सरकार ने अयोध्या के विकास के लिए कई योजनाएं दी। एयरपोर्ट, रेलवे लाईन का दोहरीकरण, सड़को का जाल इसमें शामिल है। 106 जनकल्याण योजनाएं मोदी सरकार ने लागू की है। 3 करोड़ लोगो को निःशुल्क गैस कनेक्शन दिया जा चुका है। हम गर्व से कह सकते है कि दुनिया के सभी देश भारत से दोस्ती करना चाह रहे है। झाड़ू लेकर गलियों को साफ करने वाले, गंगा की सफाई के लिए खुद फावड़ा उठाने वाले मोदी देश के पहले प्रधानमंत्री है। जिन्होने अमेरिका में गर्व के साथ भारत माता का जयघोष किया। पूरी दुनिया को लग रहा है भारत विकसित होने जा रहा है। भारत बदल रहा है। उसी प्रकार उत्तर प्रदेश में सरकार बनने के बाद किसानो का ऋण माफ किया गया। गन्ना किसानो के बकाया का भुगतान किया गया। गांवो तक बिजली पहुंचायी गयी। करीब दस लाख लोगो को निःशुल्क बिजली का कनेक्शन दिया गया। भाजपा विधानसभा चुनाव की तरह से निकाय चुनावों में फिर से इतिहास बनाने जा रही है।
सांसद लल्लू सिंह ने कहा कि केन्द्र सरकार ने अयोध्या से निकलने वाली सड़को को फोर लेन बनाने, सरयू नदी का पानी तट तक पहुचे इसके लिए वैराज बनाने व चैरासी कोसी परिक्रमा मार्ग को विकासित करने की योजनाएं दी है। जिस प्रकार केन्द्र सरकार की योजनाओं के अमलीकरण के लिए प्रदेश मंे सरकार होना जरुरी है। उसी प्रकार निकायों में विकास के लिए यहां मेयर व नगरपालिका पर कब्जा होना जरुरी है। नगर निगम, प्रदेश सरकार व केन्द्र सरकार जब मिलकर योजनाबद्ध तरीके से विकास करेेगे तो यहां पयर्टन बढ़ेगा। विधायक वेद गुप्ता ने कहा कि अयोध्या के विकास के लिए इसे नगर निगम बनाने की आवश्यकता थी। जिसे प्रदेश सरकार ने बनाया। अब पूरे देश की निगाह अयोध्या नगर निगम के चुनाव पर है। भाजपा मेयर प्रत्याशी ऋषिकेश उपाध्याय ने कहा कि जिस प्रकार नेतृत्व ने भरोसा दिखाया उसी प्रकार चुनाव जीतने पर अयोध्या को योजनबद्ध तरीके से विकसित किया जायेगा।

Comments (0)

फतेहपुर (सदर) विधायक को कारण बताओं नोटिस जारी

Posted on 12 November 2017 by admin

लखनऊ 12 नवम्बर 2017, भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डा महेंद्र नाथ पाण्डेय के निर्देश पर प्रदेश महामंत्री श्री अशोक कटारिया ने फतेहपुर (सदर) विधायक विक्रम सिंह को कारण बताओं नोटिस जारी किया है। फतेहपुर (सदर) के विधायक विक्रम सिंह जी को क्षेत्रीय मंत्री तथा फतेहपुर के निकाय चुनाव प्रभारी अविनाश सिंह के साथ स्थानीय निकाय चुनाव में संगठन की मर्यादा का उलंघन करने, अपने निजी समर्थको हेतु टिकट बदलवाने हस्ताक्षर युक्त सिम्बल फार्म छीनने तथा भाजपा नेतृत्व के प्रति अपमान जनक शब्दों के प्रयोग करने के आरोप में 7 दिन के अन्दर स्पष्टीकरण देने हेतु नोटिस जारी किया है। भारतीय जनता पार्टी ने पार्टी अनुशासन की मार्यादा को लांघने वालों के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही किए जाने का र्निणय लिया हैं।

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

November 2017
M T W T F S S
« Oct    
 12345
6789101112
13141516171819
20212223242526
27282930  
-->









 Type in