*खाकी वर्दी वालो के कारनामे-जनता की जुवानी * सफेद कुर्ते वाले नेताओ के कारनामे-जनता की जुवानी "upnewslive.com" पर, आप के पास है कोई जानकारी तो आप भी बन सकते है सिटी रिपोर्टर हमें मेल करे info@upnewslive.com पर या 09415508695 फ़ोन करे , मीडिया ग्रुप पेश करते है <UPNEWS>मोबाईल sms न्यूज़ एलर्ट के लिए अगर आप भी कहते है अपने और प्रदेश की खबरे अपने मोबाईल पर तो अपना <नाम-, पता-, अपना जॉब,- शहर का नाम, - टाइप कर 09415508695 पर sms, प्रदेश का पहला हिन्दी न्यूज़ पोर्टल जिसमे अपने प्रदेश की खबरें सरकार की योजनाएँ,प्रगति,मंत्रियो के काम की प्रगति www.upnewslive.com पर

Archive | November 14th, 2017

विश्व मधुमेह दिवस 14 नवम्बर 2017

Posted on 14 November 2017 by admin

जैसा कि आप जानते हैं कि मधुमेह एक अनुवांशिक एवं उपचय बीमारी हैं जो कि ना सिर्फ खून में ग्लूकोज की मात्रा को प्रभावित करती है अतएव यह शरीर के विभिन्न अंगो पर भी बुरा प्रभाव डालती है, यदि इसकासही वक्त पर इलाज न हो, या पता न चले तो ये हमारे धमनियों में उच्च रक्तचाप, गुर्दे की बीमारी, लीवर की बीमारी, मस्तिष्क की बीमारी, दिल की बीमारी तथा आंखों की बीमारी पैदा कर सकती है। जो कि इलाज के अभाव में हमारी गुर्दा, लीवर, दिल, आंखों तथा मस्तिष्क को निष्क्रिय कर हमें मरणाशन कर सकती है।
यदि बात हिन्दुस्तान के संदर्भ में की जाए तो हमारी बदलती हुई जीवन शैली, अत्यधिक प्रदूषण तथा दिन प्रति जीवन में आगे बढ़ने की होड़ में उत्पन्न हुए मानसिक दबाव तथा अत्यधिक कम नींद होने से हमारे देश में मधुमेह अपना पैर जमाता जा रहा है जिसकी वजह से भारत विश्व में मधुमेह रोगियों की राजधानी बनता जा रहा है। मित्रों इस खतरनाक बीमारी को हमारे देश में फैलने से रोकने का एक ही उपाय है, हमारी जीवन शैली में सही बदलाव, नियमित व्यायाम तथा मधुमेह के प्रति जानकारी का प्रसार हमारे देश के आम मानवीय को मधुमेह से वक्त रहते बचा सकती है।
विश्व मधुमेह दिवस 1991 में अंतर्राष्ट्रीय संघ व विश्व स्वास्थ्य संघ के द्वारा मधुमेह के बढ़ते दुष्प्रभाव के संदर्भ में लिया गया एक संयुक्त निर्णय के रूप में बनाया गया दिवस है। जिसे हर वर्ष 14 नवम्बर को पूरे विश्व में मनाया जाता है।
मधुमेह एक महामारी के तौर पर भारत को बहुत ही तेजी से अपने गर्भ में समाता जा रहा है। आज के वक्त में भारत में मधुमेह के 6 करोड़ 20 लाख स्पष्ट मधुमेह रोगी दर्ज हो चुके हैं। वर्ष 2000 में भारत में विश्व के सबसे ज्यादा 3 करोड 17 लाख मधुमेह रोगी दर्ज किये गये थे, तथा चीन दूसरे नम्बर पर 2 करोड़ 8 लाख रोगियों के साथ रहा तथा अमेरिका विश्व में 1 करोड 77 लाख रोगियों के साथ विश्व में तीसरा सबसे अधिक मधुमेह रोगियों की संख्या दर्ज करने वाला राष्ट्र था।
इस वर्ष विश्व मधुमेह दिवस 2017 का विषय है-”नारी और मधुमेह-स्वस्थ्य भविष्य हमारा हक“
कुछ महत्वपूर्ण जानकारियों नारी और मधुमेह के संदर्भ में-
ऽ अंतर्राष्ट्रीय मधुमेह संघ के अनुसार मधुमेह विश्व में महिलाओं की मौत का नौवा सबसे प्रमुख कारण है। एक अनुमान के अनुसार विश्व में मधुमेह के कारण 20 लाख महिलाओं की हर वर्ष मृत्यु हो जाती है। हर 10 में से 1 महिला मधुमेह से ग्रसित है। जो महिलाओं में टाइप 2 डाइबिटिस से ग्रसित है उनमें हृदय का रोग सामान्य महिलाओं की अपेक्षा 10 गुना अधिक होता है।
ऽ जो महिलाएं टाइप 1 मधुमेह से ग्रसित है उनमें इलाज के अभाव में गर्भपात तथा नवजात बच्चों में विकृत अंगो की संभावना सामान्य महिलाओं की अपेक्षा अधिक पाई जाती है। हर 5 में से 2 महिलाएं अपने प्रजनन उम्र में मधुमेह से ग्रसित हो जाती है।
ऽ एक अनुमान के अनुसार अनुमन 50 प्रतिशत वो महिलाएं जो गर्भ धारण के समय (गर्भ धारण के समय कुछ वक्त तक रहने वाला मधुमेह) से ग्रसित थी वह नियमित व्यायाम के अभाव तथा खान पान में परहेज न रखने के कारण गर्भ धारण के 5 से 10 वर्ष बाद टाइप 2 मधुमेह का शिकार बन जाती है।
मधुमेह से बचने के क्या उपाय अपनाने चाहिए?
ऽ हमारे देश में महिलाओं के प्रति गंभीर बीमारियों के संदर्भ में विस्तृत जानकारी एवं सुविधाएं उपलब्ध कराने में विशिष्ट ध्यान देने की आवश्यकता है।
ऽ हमारे देश मे मधुमेह की दवाईयाँ, मधुमेह के समाधान से सम्बन्धित उच्च तकनीक तथा मधुमेह से सम्बन्धित उचित जानकारी एवं ज्ञान हर महिला की पहुँच में होना चाहिए। जिससे उनको मधुमेह की रोकथाम तथा नियंत्रण करने में आसानी रहें।
ऽ हमारे देश की हर महिला को गर्भ धारण से पहले, गर्भ धारण के दौरान होने वाले मधुमेह के खतरे से बचने के लिए उचित सुविधाएं जानकारियों तथा समाधान उपलब्ध कराया जाना चाहिए।
ऽ हमारे देश की हर महिला को शारीरिक व्यायाम तथा रोग के माध्यम से चुस्त दुरूस्त रहे ऐसी सुविधाएं एवं अनुकूल वातावरण उपलब्ध होना चाहिए।
ऽ महिलाओं में मानसिक दबाव का स्तर कम रहे तथा उन्हें विस्तृत नींद, तथा उत्कृष्ट आहार मिले ऐसा वातावरण बनाना चाहिए।
ऽ महिलाओं को जंक फूड तथा कोल्ड ड्रिंक के बढ़ते इस्तेमाल से परहेज करना चहिए तथा जीवन में नियमित तौर पर फाइबर युक्त खाना जैसे (दलिया, मौसम के अनुसार फल, खाने के साथ सलाद, अंकुरित आहार तथा मौसम के अनुसार सब्जियों का उपयोग प्रचुर मात्रा में करना चाहिए एवं वसा युक्त भोजन से परहेज करना चाहिए।
ऽ जिन महिलाओं को मधुमेह है या होने की संभावना है उन्हें डाक्टर द्वारा दिए गए सुझाव के अनुसार रहना चाहिए।
ऽ जिन महिलाओं को मधुमेह है वो अपनी दवाइयाँ नियमित समय पर लें तथा व्यायाम जरूर करें या नियमित पैदल चलें।
मित्रों आइये हम हाथ मिलाए और हमारे देश में बढ़ते हुए मधुमेह को उचित समय पर रोके और अपने बच्चों, महिलाओं तथा परिवार को एक स्वस्थ्य भारत का भविष्य दें। स्वस्थ्य महिला ही स्वस्थ परिवार वादा है।

Dr. A.K. Tiwari
Jai Clinic & Diabetes care centre

Comments (0)

भाजपा ही मात्र एक दल जिसके पास विकास का विजन है- डाॅ0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय

Posted on 14 November 2017 by admin

आगरा/लखनऊ 13 नवम्बर 2017, भारतीय जनता पार्टी ने नगरो के विकास का एजेंडा बना लिया है, इसके लिए 17 सूत्रीय कार्यक्रम भी घोषित कर दिया। भाजपा ही एक मात्र ऐसी पार्टी है जिसके पास विकास करने की क्षमता, ताकत और विजन है। उक्त विचार भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डाॅ0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने सूरसदन में आयोजित में संबोद्धित करते हुए कहा।
डाॅ0 पाण्डेय सभी से महापौर प्रत्याशी नवीन जैन व सभी पार्षदों को जिताने का संकल्प लिया। प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि सपा, बसपा हमसे अपना भला करती है ना की जनता का। उन्होंने कहा कि मैने पहला महापौर कार्यकर्ता ऐसा देखा है जो कि सभी कार्यकर्ताओं के लिए मिशाल है ।
उनके समकक्ष आगरा कांग्रेस के मेयर पद की दावेदारी कर रहे कांग्रेस नेता व वैश्य एकता परिषद के पदाधिकारी विनय अग्रवाल ने भाजपा का दामन थाम लिया। शिवसेना के प्रदेश पद अधिकारी अनुज तिवारी, बसपा के दिलीप बघेल ने भाजपा की सदयस्ता ग्रहण की ।

Comments (0)

- यूपी नगर निकाय चुनाव और गुजरात व हिमाचल विस चुनाव में खिलेगा प्रचंड बहुमत का कमल- डाॅ0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय

Posted on 14 November 2017 by admin

- भाजपा के सुशासन व निकाय चुनाव में कमल ही कमल खिलेगा विकास के कार्यो से घबराया विपक्ष
लखनऊ 13 नवम्बर 2017, भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने सोमवार को कहा कि देश के नागरिकों, गरीबों, दलितों, महिलाओं को सामाजिक व आर्थिक रूप से सबल बनाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भष्टाचार और कालेधन के खिलाफ निर्णायक युद्ध छेड़ा है। जनता ने देश के विभिन्न राज्यों में हुए चुनावों में लगातार भाजपा को बहुमत से जिताकर नोटबंदी और वस्तु एवं सेवाकर (जीएसटी) का विरोध कर रहे विपक्ष को करारा जवाब दिया है। इस बार भी जनता लूट-खसोट, भ्रष्टाचार और विकास विरोधी चेहरे वाली सपा, कांग्रेस और बसपा को सबक सिखाते हुए उत्तर प्रदेश के नगर निकाय चुनाव और गुजरात व हिमाचल विधानसभा चुनाव में प्रचंड बहुमत से कमल खिलाकर देने वाली है।
डाॅ0 पाण्डेय ने कहा कि मध्यप्रदेश के चित्रकूट के उपचुनावों के नतीजों को लेकर हवाई किले बना रहे सपा, कांग्रेस और बसपा जमीनी हकीकत से भाग रही है। चित्रकूट कांग्रेस की परंपरागत और मजबूत सीट होने के बावजूद उसे जीतने के लिए कांग्रेस को नाकों चले चबाने पड़े। प्रधानमंत्री मोदी द्वारा भ्रष्टाचार मिटाने के लिए नोटबंदी, बेनामी संपत्ति कानून और देश के आर्थिक विकास के लिए जीएसटी जैसे क्रांतिकारी कानून को लाने के बाद गुजरात, महाराष्ट्र, बंगाल, केरल सहित कई राज्यों के निकाय चुनावों और उत्तरप्रदेश के विधानसभा चुनाव में जनता ने भाजपा को अभूतपूर्व जीत दिलाकर विपक्षियों के कुप्रचार को मुंहतोड़ जवाब दे दिया है।
डॉ. पाण्डेय ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार और राज्य की योगी सरकार द्वारा रिकार्ड समय में किए गए जनहित के कार्यों से सपा, कांग्रेस और बसपा में हताशा-निराशा है। हार के डर से सपा के मुखिया अखिलेश ने उत्तर प्रदेश के निकाय चुनावों में रैली न करने का फैसला किया है, जबकि जनाधारहीन कांग्रेस और बसपा केवल जुबानी तीर चला रहे हैं। विपक्षी पार्टियों के पास जनता के सामने पेश करने को कोई ठोस तथ्य नहीं हैं, इसलिए इन पार्टियों ने घोषणा पत्र देने से इनकार कर दिया है।
प्रदेश अध्यक्ष ने सपा मुखिया अखिलेश यादव और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजबब्बर को आईना दिखाते हुए कहा कि इनके शासनकाल में प्रदेश की जनता बुनियादी सुविधाओं को तरसती थी और भ्रष्टाचार से त्रस्त थी। केंद्र की मोदी सरकार और राज्य की योगी सरकार ने जनता के विकास और भ्रष्टाचार के विनाश के लिए अप्रत्याशित कदम उठाए हैं। भाजपा द्वारा जनता के समक्ष निकाय चुनाव के संकल्प पत्र के रूप में नगरीय क्षेत्रों में बिजली, हर घर को स्वच्छ पानी का कनेक्शन, सडक, सार्वजनिक परिवहन, सुंदरीकरण, स्वच्छ जनजीवन, भ्रष्टाचारमुक्त व्यवस्था, करों के संग्रहण के लिए ऑनलाइन व पारदर्शी प्रणाली और अंतर्राष्ट्रीय स्तर का नागरिक जीवन देने के लिए ब्लू प्रिंट पेश किया है। भाजपा सरकार के कार्यों का लाभ जनता को मिल रहा है और जनता भाजपा के साथ और मजबूती से खड़ी हो गई है। इसलिए विपक्षी पार्टियां चुनाव में अपनी हार सुनिश्चित मानकर फिर से जनविरोधी रवैया अपनाते हुए नोटबंदी और जीएसटी का रोना रो रही हैं। पर अब जनता समझदार हो गई है और विपक्ष के झांसे में नहीं आने वाली है।

Comments (0)

इन्दिरा गांधी जन्मशताब्दी वर्ष

Posted on 14 November 2017 by admin

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव-प्रभार उ0प्र0 श्री गुलाम नबी आजाद जी कल दिनांक 14नवम्बर, 2017 को मध्यान्ह रायबरेली पहुंच रहे हैं जहां श्री आजाद भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री स्व0 श्रीमती इन्दिरा गांधी जी के जन्मशताब्दी वर्ष पर फिरोजगांधी आडिटोरियम, रायबरेली में आयोजित समारोह में भाग लेंगे।
यह जानकारी देते हुए प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता आर0ए0 प्रसाद ने आज जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया कि उपरोक्त समारोह में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष श्री राजबब्बर सांसद, सांसद श्री प्रमोद तिवारी एवं सांसद डॉ0 संजय सिंह जी भी शामिल होंगे।

Comments (0)

निर्यातक इकाईयों से दुकानों के आवंटन हेतु 30 नवम्बर तक आवेदन पत्र आमंत्रित- उपायुक्त उद्योग

Posted on 14 November 2017 by admin

लखनऊ-13 नवम्बर,2017, उपायुक्त उद्योग, जिला उद्योग एवं उद्यम प्रोत्साहन केन्द्र लखनऊ श्री सर्वेश्वर शुक्ला ने बताया कि जनपद लखनऊ में निर्यात को बढावा देने एवं निर्यातकों को अपने के्रताओं से एक ही स्थान पर सम्पर्क करने व अपने उत्पादो के प्रदर्शन एवं बिक्री हेतु आधुनिक सुविधाओं से युक्त लखनऊ एक्सपो मार्ट की स्थापना 08 कैण्ट रोड कैसरबाग लखनऊ में किया गया है।
उन्होने बताया कि वर्तमान में एक्सपोर्ट में दुकानों का आवंटन प्रक्रियाशील है, जनपद की निर्यातक इकाईयाॅं एक्स-पोमार्ट में दुकान प्राप्त कर अपने निर्यात की ओर अधिक बढ़ा सकती है। निर्यातक इकाईयों से दुकानों के आवंटन हेतु 30 नवम्बर 2017 तक आवेदन पत्र प्राप्त किये जा रहे है। अधिक जानकारी एवं दुकानों के आवंटन हेतु उपायुक्त उद्योग जिला उद्योग एवं उद्यम प्रोत्साहन केन्द्र लखनऊ से किसी भी कार्य दिवस मे सम्पर्क कर सकते है।

Comments (0)

जोनल/सेक्टर मजिस्टेªेट अपने मतदान केन्द्रो का भ्रमण कर रिपोर्ट प्रस्तुत करें - जिलाधिकारी

Posted on 14 November 2017 by admin

लखनऊ-13 नवम्बर,2017, जिलाधिकारी/ जिला निर्वाचन अधिकारी श्री कौशलराज शर्मा की अध्यक्षता में नगर निकाय सामान्य निर्वाचन-2017 को निष्पक्ष, शान्तिपूर्ण, पारदर्शी एवं सकुशल सम्पन्न कराने हेतु जोनवार नियुक्त किये गये समस्त जोनल मैजिस्टेªेट/सेक्टर मजिस्टेªट का प्रशिक्षण डा0राम मनोहर लोहिया विधि विश्व विद्यालय के सभागार में सम्पन्न हुई।
img-20171113-wa0166 जिलाधिकारी ने जोनल/सेक्टर मजिस्टेªेटो से कहा कि ऐसे क्षेत्र जहां पर किसी प्रकार की धमकी दिये जाने, डराने अथवा स्वतंत्र एवं निष्पक्ष मतदान किये जाने में बाधा पहुॅंचाने की सभावना है ऐसे गांव, संवेदनशील/अति संवेदनशील बूथवार पहचान की जाये। सेक्टर मजिस्टेªेट द्वारा प्रत्येक मतदेय स्थल के विस्तार क्षेत्र (कैचगेट एरिया) का भी भ्रमण कर लिया जाये तथा सम्बन्धित थानाध्यक्षों, जोनल अधिकारियो कर्मचारियों से भी परामर्श लिया जाये, ऐसे आबादी क्षेत्र का चिन्हाकंन कर लिया जाये जहां स्वतंत्र एवं निष्पक्ष चुनाव में बाधा पहुंच सकती है। बाधा पहंुचाने का प्रयास करने वाले व्यक्तियों को चिन्हित कर उनकी सूची तथा जोन सेक्टर के ऐसे आबादी क्षेत्र का चिन्हिकित कर मैप में प्रदर्शित कर अपने क्ष्ज्ञेत्र के सम्बन्धित रिटर्निंग अधिकारी को उपलब्ध कराया जाये।
जिलाधिकारी ने जोनल/सेक्टर मजिस्टेªटो से कहा कि यह भी देख लें कि पार्टियो, प्रत्याशियों या उनके समर्थकों द्वारा मतदाताओं को वस्त्र, धन, या मदिरा आदि का प्रलोभन देकर अपने पक्ष में प्रभावित करने का प्रयास तो नही किया जा रहा है । उन्होने कहा कि बिना पूर्व अनुमति के कोई जनसभा न की जाये, मतदाता पहचान पत्र की उपलब्धता के सम्बन्ध में क्षेत्रवासियों से बातचीत कर जानकारी प्राप्त करें, मतदाता पहचान पत्र हेतु फोटो खींचने अथवा मतदाता पहचान पत्र उपलब्ध कराये जाने के सम्बन्ध में यदि कोई शिकायत हो तो उसकी सूचना सम्बन्धित निर्वाचन अधिकारी को मोबाइल फोन पर देते हुए अपनी रिपोर्ट में उसका उल्लेख करेगें।
उन्होने कहा कि अपने जोन/सेक्टर क्षेत्र में आने वाले मतदेय स्थलों पर निर्वाचन सम्पन्न कराने हेतु मतदान टोलियों का चिन्हीकरण कर निर्वाचन सामग्री एवं ई0वी0एम0 आदि समय से प्राप्त कर गन्तव्य स्थल को प्रस्थान कराना सुनिश्चित करेंगे। उन्होने कहा कि मतदान निर्विघ्न सम्पन्न कराने हेतु मतदेय स्थलों का निरीक्षण निष्पक्ष, मतदान में सम्भावित व्यवधान का निराकरण तथा मतदान उपरान्त सुरक्षित अभिरक्षा मे मतदान टोलियों को वापस संग्रह केन्द्र तक लाने के उत्तरदायित्व का निर्वहन करना है। उन्होने कहा कि रूटचार्ट के अनुसार मार्ग का सत्यापन करें ।
जिलाधिकारी ने सेक्टर/जोनल मजिस्टेªेट निरीक्षण के दौरान क्षेत्र के बारे में जानकारी करें तथा रहने वाले लोगों से मिले और मतदान के सम्बन्ध में बात-चीत करते हुए उनका मोबाइल नम्बर ले और अपना मोबाइल नम्बर उनको दे ताकि आवश्यकता पड़ने पर उन व्यक्तियों से फोन पर बात करके मतदान से सम्बधित समस्या/जानकारी की जा सके। उन्होने कहा कि निर्वाचन से सम्बन्धित कलेक्टेªेट स्थित द्वितीय तल पर निर्वाचन कन्ट्रोल रूम बनाया गया है जिसका नम्बर 0522-2611117, 2611118 हैं जिसको अपने मोबाइल नम्बर मे सेव कर लें ताकि आवश्यकता पडने पर फोन पर बात करने में कोई समस्या नही होने पाये। उन्होने कहा कि अपने मतदान केन्द्र से सम्बन्धित बी0एल0ओ0 का फोन नम्बर अपने पास अवश्य रखे तथा उससे भी मतदान केन्द्र के बारे में जानकारी प्राप्त करें। मतदान केन्द्र पर आने जाने का रास्ता, मतदान केन्द्र पर मतदाताओं के लाइन मे लगने की व्यवस्था, मतदान केन्द्र पर मूलभूत सुविधाओं की जानकारी करते हुए अपनी रिपोर्ट उपलब्ध कराये। उन्होने यह भी कहा कि मतदान केन्द्र के 100 मीटर की परिधि के भीतर किसी भी प्रकार का प्रचार नही होगा तथा 200 मीटर की परिधि में किसी भी राजनैतिक दल तथा निर्दल प्रत्याशी का कार्यालय नहीं होगा।

Comments (0)

चन्द्रेखर ‘‘रावण’’ पर से रासुका हटाई जाये-माकपा

Posted on 14 November 2017 by admin

15 नवम्बर को माकपा करेगी धरना प्रदर्शन

लखनऊ। जिला सहारनपुर के शब्बीरपुर काण्ड में पीड़ित पक्ष और दलितों के नेता
चन्द्रशेखर उर्फ रावण व शिवकुमार प्रधान तथा सोनू पर गलत तरीके से राष्ट्रीय
सुरक्षा कानून लगाया गया है जबकि इन लोगों का कोई आपराधिक इतिहास नहीं है। यह
बात हाईकोर्ट ने भी अपने निर्णय में नोट किया है। झगड़े में शामिल दूसरे पक्ष
के खिलाफ रासुका जैसी कोई कार्यवाही नहीं की गयी है। चन्द्रशेखर उर्फ रावण
जेल में पहुंचने के बाद गंभीर बीमारियों से पीड़ित हैं, ऐसा लगता है कि शासन
प्रशासन अच्छा इलाज न कराकर उसकी हत्या कराना चाहता है।
भारत की कम्युनिस्ट पार्टी (माक्र्सवादी) उ0प्र0 राज्य सचिव मण्डल ने उपरोक्त
लोगों पर लगायी गयी रासुका हटाने तथा चंद्रशेखर उर्फ रावण का समुचित इलाज
कराने तथा शब्बीरपुर काण्ड के पीड़ितों के लिए पूरा मुआवजा देने आदि मांगों पर
दिनांक 15 नवम्बर को जिला व तहसील मुख्यालयों पर धरना प्रदर्शन कर राज्यपाल के
नाम सम्बोधित ज्ञापन सौपने का कार्यक्रम तय किया है तथा जिला इकाईयों को
निर्देश दिया है कि उक्त मांगों पर जनता में व्यापक अभियान चलायें और ज्ञापन
सौंपें।

Comments (0)

कल मा. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व प्रदेश अध्यक्ष डा0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय की तीन संयुक्त जनसभा फैजाबाद, गोण्डा तथा बहराइच

Posted on 14 November 2017 by admin

लखनऊ 13 नवम्बर 2017, माननीय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी तथा भाजपा प्रदेश अध्यक्ष माननीय डा0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय जी दिनांक 14 नवम्बर को हेलीकाॅप्टर द्वारा 11 बजे राजकीय इण्टर कालेज मैदान, अयोध्या, फैजाबाद पहुंचेंगे। 11.50 बजे जनसभा को संबोधित करेंगे। तथा 01.45 बजे हेलीकाॅप्टर द्वारा पुलिस लाईन जनपद गोण्डा पहुंचकर शहीद-ए-आजम सरदार भगत सिंह इण्टर कालेज टामसन मैदान में जनसभा को संबोधित करेंगे एवं 03.45 बजे पुलिस लाइन बहराइच पहुंचेगे ओर महाराज सिंह इण्टर कालेज मैदान में जनसभा को संबोधित करेंगे। तथा सायं 06 बजे वापस चै0 चरण सिंह एयरपोर्ट लखनऊ पहुंचेंगे।

————————————————-

लखनऊ 13 नवम्बर 2017, उपमुख्यमंत्री माननीय केशव प्रसाद मौर्य दिनांक 14 नवम्बर को बरेली में 12 से 02 बजे मनोहर भूषण इण्टर कालेज के मैदान में नगर निगम कार्यकर्ता सम्मेलन संबोधित करेंगे। तथा 04 से 06 बजे तक मुरादाबाद में मधुबन गार्डन, दिल्ली रोड पर नगर निगम कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करेंगे। तथा 11 बजे नौचंदी ट्रेन द्वारा मुरादाबाद से लखनऊ के प्रस्थान करेंगे।

————————————————-

लखनऊ 13 नवम्बर 2017, उपमुख्यमंत्री माननीय डा0 दिनेश शर्मा दिनांक 14 नवम्बर को कार द्वारा 11.30 बजे लखनऊ से कानपुर के लिए प्रस्थान करेंगे। 01 बजे नवीन मार्केट कानपुर में प्रेसवार्ता करेंगे। 02.30 बजे घण्टा घर चैराहा कानपुर नगर में जनसभा को संबोधित करेंगे। तथा सायं 05 बजे पूरन चन्द्र विद्यानिकेतन के वार्षिक उत्सव में मुख्य अतिथि के रूप में कार्यक्रम को संबोधित करेंगे तथा रात्रि विश्राम लखनऊ करेंगे।

Comments (0)

स्थानीय निकाय के विकास पर सपा का दृष्किोण बताये अखिलेश यादव - मनीष शुक्ला

Posted on 14 November 2017 by admin

लखनऊ 13 नवम्बर 2017, भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता मनीष शुक्ल ने पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव द्वारा भाजपा के संकल्प पत्र को छल पत्र कहे जाने पर कड़ा एतराज जताते हुए कहा उन्हें अपने गिरेबान में झांक कर देखना चाहिए। अपने मुख्यमंतित्व काल में नौजवानों की नौकरियों को लूटा, लोक सेवा आयोग समेत सभी आयोगों को भ्रष्टाचार के आरोप में माननीय न्यायालय ने बर्खास्त किया। दरोगा-सिपाही भर्ती भ्रष्टाचार की शिकार हुई। खनन माफिया को अखिलेश यादव का संरक्षण प्राप्त था फलतः माननीय न्यायायल को हस्तक्षेप करना पड़ा।
श्री शुक्ल ने सोमवार को यहां कहा कि अखिलेश जी जो वादा कर 2012 में सत्ता में आये उसे पूरा नहीं किया। अखिलेश जी ने राज्य के मासूमों को भी नहीं छोड़ा। उनके साथ भी छल किया। 12वीं पास छात्रों को लैपटॉप देने को कहा था। बांटना शुरू किया और फिर बंद कर दिया था। हद यो तब हो गई जब उन्होंने 10वीं पास छात्रों को टेबलेट देने से साफ मना कर दिया।
भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि अखिलेश जी मुख्यमंत्री रहते हुए गन्ने का समर्थन मूल्य न बढ़ाकर, गेहूं और धान समेत अन्य फसलों को उचित मूल्य पर न खरीदकर किसानों के साथ छल किया है। मनीष शुक्ल ने कहा कि अखिलेश जी के संस्कारों में ही छल करना समाया हुआ है क्योंकि उन्होंने अपने पिता समेत पार्टी के कई संस्थापकों को भी नहीं छोड़ा, उनके साथ भी छल किया। पिता मुलायम सिंह यादव ने अपने जीवन की समूची पूंजी उन्हें सौंप दिया और अखिलेश जी मुख्यमंत्री बनने के बाद अपने पिता को धोखे से बलात् राष्ट्रीय अध्यक्ष पद से हटा दिया।
भाजपा प्रवक्ता ने अखिलेश यादव को नसीहत देते हुए कहा कि बेहतर होता कि अखिलेश जी स्थानीय निकाय चुनाव में भागीदारी के पूर्व प्रदेश की जनता से अपने पूर्ववर्ती कार्यकाल में किये गये वादाखिलाफी पर माॅफी माॅगते और प्रदेश की जनता को बताते कि उनकी पार्टी का नगर निगमों, नगर पालिका एवं नगर पंचायत के विकास के बारे में क्या दृष्टिकोण है ?

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

November 2017
M T W T F S S
« Oct    
 12345
6789101112
13141516171819
20212223242526
27282930  
-->









 Type in