Archive | November 26th, 2017

समाजवादी पार्टी ही ऐसी पार्टी है जो अपने वादे निभाती है

Posted on 26 November 2017 by admin

समाजवादी पार्टी के मुख्य प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने कहा है कि आज (26 नवम्बर 2017) 25 जिलों के 189 नगर निकाय चुनावों के दूसरे चरण के मतदान में समाजवादी पार्टी अन्य सभी दलों से आगे रही है। मतदाताओं के समाजवादी पार्टी के प्रति सकारात्मक रूझान के चलते द्वितीय चरण में पहले चरण से भी ज्यादा स्थानों पर उसकी जीत सुनिश्चित है।
दरअसल, मतदाता अब भली-भांति समझने लगे हैं कि भाजपा के पास झूठे वादों के अलावा कुछ नहीं है। आम जनता के हित में वह अभी तक एक भी योजना नहीं ला पाई है। न तो कानून व्यवस्था सुधरी है और नहीं जनता को मंहगाई, बेकारी, भुखमरी, बीमारी से निजात मिली है। शहरों की जिंदगी नारकीय बनती जा रही है। प्रदूषण से लोगों की जान सांसत में है।
मतदाता यह भी जान गए हैं कि समाजवादी पार्टी ही ऐसी पार्टी है जो अपने वादे निभाती है। उसकी कथनी-करनी में समानता है। बिजली-पानी सीवर की व्यवस्था के साथ सड़क, चिकित्सा और शिक्षा के क्षेत्र में समाजवादी सरकार ने ही तमाम योजनाएं लागू की थी। समाजवादी पार्टी श्री अखिलेश यादव के कामों और बेदाग छवि के चलते मतदाताओं में लोकप्रिय है और जनता का उन पर भरोसा है।

Comments (0)

श्री अखिलेश यादव के आरोप बेबुनियाद व तथ्यहीन - डाॅ0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय

Posted on 26 November 2017 by admin

लखनऊ 26 नवम्बर 2017, भारतीय जनता पार्टी प्रदेश अध्यक्ष डाॅ0 महेन्द्र नाथ पाण्डये ने सपा अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के बयान पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए आज कहा कि आचार संहिता के उलंघन का श्री अखिलेश यादव का आरोप पूरी तरह बेबुनियाद तथा तथ्यहीन है। भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि नगरीय सुशासन के लिए भारतीय जनता पार्टी ने अपना संकल्प पत्र जारी किया है। नगरीय सुशासन के लिए भारतीय जनता पार्टी अपनी प्राथमिकताओं को प्रदेश की सम्मनित जनता के समक्ष रखा है। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी पालिटिक्स आफ परफामेंन्स में विश्वास करती है तथा सपा-बसपा व काग्रेस की कथनी करनी के बीच की सत्यता जग जाहिर है। उन्होंने कहा सपा-बसपा के नेताओं में प्रदेश की जनता के समक्ष जाने का नैतिक बल नही है। इसलिए स्थानीय निकाय चुनाव में सपा-बसपा का कोई नेता जनता के साथ संवाद करने नहीं गया।
डाॅ0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने कहा श्री अखिलेश यादव बेबुनियाद आरोपों से प्रदेश की जागरूक जनता को भ्रमित करने में कामयाब नहीं हो सकते।

Comments (0)

प्रवास कार्यक्रम

Posted on 26 November 2017 by admin

लखनऊ 26 नवम्बर 2017, भारतीय जनता पार्टी प्रदेश अध्यक्ष डाॅ0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय 27 नवम्बर को पूर्वान्ह 11ः30 बजे करौली बारातघर काला आम चैराहा बुलन्दशहर, अपरान्ह 01ः40 बजे बैलाही बाजार ग्राउण्ड छोटा चैराह झिझक कानपुर देहात, अपरान्ह 03ः20 बजे कृषक इण्टर कालेज महोली सीतापुर में जनसभाओं को सम्बोधित करंेगे।
———————————————
लखनऊ 26 नवम्बर 2017, मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ 27 नवम्बर को पूर्वान्ह 11ः20 महारानी लालकुवंर महाविद्यालय छोटा परेड ग्राउण्ड बलरापुर, अपरान्ह 01 बजे गणेश शंकर विद्यार्थी इण्टर कालेज महराजगंज, अपरान्ह 02ः30 बजे उदित नारायन डिग्री कालेज पडरौना कुशीनगर में जनसभाओं को सम्बोधित करंेगे।
———————————————
लखनऊ 26 नवम्बर 2017, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य 27 नवम्बर को दोपहर 12ः30 बजे फौजदार इण्टर कालेज मछलीशहर जौनपुर, अपरान्ह 01ः40 बजे रामलीला मैदान मडियाहूॅ जौनपुर, अपरान्ह 02ः50 बजे रायल गार्डेन सुखीपुर जौनपुर की जनसभाओं को सम्बोधित करेंगे।
———————————————
लखनऊ 26 नवम्बर 2017, उपमुख्यमंत्री डाॅ0 दिनेश शर्मा 27 नवम्बर को सुबह 10 बजे प्रदेश उपाध्यक्ष राम नरेश रावत के पटेलनगर कालोनी स्थित आवास बछरावां रायबरेली में स्वागत सभा तथा दोपहर 12 बजे सुनहरा बाग बिन्दकी फतेहपुर में जनसभा को सम्बोधित करेंगे।

Comments (0)

भातैसारा महासभा का अगला राष्ट्रीय सम्मेलन चैन्नई में होगा

Posted on 26 November 2017 by admin

दिसम्बर 24 को स्वाजातीय मेधावी का सम्मान समारोह:रामनारायण साहू
pc-26लखनऊ,26 नवम्बर। भारतीय तैलिक साहू राठौर महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ,पूर्व सांसद रामनारायण साहू की अध्यक्षता में मासिक बैठक शुभम सिनेमा हाल में सम्पन्न हुई। इस बैठक को सम्बोधित करते हुए राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री राम नारायण साहू ने कहा कि महासभा का अगला राष्ट्रीय सम्मेलन चैन्नई में आयोजित होगा। महासभा 24 दिसम्बर को स्वाजातीय मेधावी का सम्मान समारोह आयोजित करेगी। इसके लिए फिलहाल पात्रता वर्ष 2017 में हाईस्कूल एवं इन्टर मीडियट में 70 प्रतिशत से अधिक अंक पाने वाले स्वाजातीय छात्र छात्राओं को शामिल किया गया है। उन्होंने कहा कि उन्होंने कहाकि कि निकाय चुनाव में विजयी होने वाले स्वाजातीय बन्धुओं का राजधानी में सम्मान किया जाएगा। उन्होंने कहा कि अतिशीघ्र महासभा कई और सक्रिय सदस्यों को जिम्मेदारी सौपेगी और महासभा की इकाईयाॅ ब्लाक स्तर पर बनाई जाएगी।
इस बैठक को सम्बोधित करते हुए प्रदेश अध्यक्ष रामऔतार साहू ने कहा कि महासभा के जिलाध्यक्षों को जल्द ही प्रत्येक जनपद में कम से कम पाॅच हजार सक्रिय सदस्य बनाए जाने की जिम्मेदारी सौपी जाएगी। अतिशीघ्र मण्डल स्तर पर बैठक कर महासभा को वृहद स्वरूप दिया जाएगा। उन्होंने इस बैठक का संचालन एडवोकेट रमाशंकर तेली ने किया। बैठक को सम्बोधित करते हुए राष्ट्रीय प्रभारी जितेन्द्र माथुर ने कहा कि अब तकनीकि युग है ऐसे में समाज के लोगों को आधुनिक तकनीक के सहारे अपने साथ अपने समाज के विकास की हिस्सेदारी बढ़ानी होगी। बैठक में राष्ट्रीय सचिव मोहन लाल गुप्ता, श्रीरामगुप्ता प्रदेश प्रदेश संगठन मंत्री, एडवोकेट मनोज साहू राष्ट्रीय सलाहकार, शिवसागर साहू कार्यालय सचिव, महेश प्रसाद साहू द्ददू, हौसी लाल, मेवाराम साहू हरदोई, मनोज जयसवाल लखीमपुर खीरी, आशा राठौर, इन्द्र कुमार राठौर, मुकेश साहू ने अपने विचार रखें। यह जानकारी राष्ट्रीय प्रवक्ता राजेश साहू ने दी।

Comments (0)

प्रधानमंत्री जी की ‘मन की बात‘

Posted on 26 November 2017 by admin

शुभ संकल्प के साथ 2018 प्रवेश करें।
Positive India हैसटैग से जुड़ने की अपील।
photo-man-ki-batलखनऊ 26 नवम्बर 2017, मन की बात के माध्यम से प्रधानमंत्री जी ग्लोवल वार्मिंग से प्रभावित होती शीत ऋतु, संविधान का स्थापना दिवस भारतीय नौ सेना के शौर्य, साहस और शहादत, मध्य प्रदेश के 8 वर्षीय दिव्यांग तुषार के प्रयास जिसने अपने गांव को खुले शौच से मुक्त कराया तथा गुजरात के दिव्यांग जिसने पैरा स्विमिंग में मेडल जीते तथा शुभ संकल्प तथा शुभ विचारों के साथ 2018 में प्रवेश की बात च्वेपजपअम प्दकपं हैसटैग से जुड़ने की बात कही।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज 38वीं बार मन की बात कार्यक्रम को संबोधित किया। पीएम मोदी ने अपने कार्यकम की शुरुआत बाल दिवस के मौके पर कर्नाटक में बच्चों से हुई बातचीत से की.उन्होंने कहा कि कन्नड अखबार में छपे बच्चों के लेखों से पता चलता है कि बच्चों को भी आस-पास की घटनाओं के बारे में पता है. पीएम मोदी ने कहा कि आज 26/11 है। आज का दिन हम संविधान दिवस के रूप में मनाते हैं. हमारा संविधान बहुत व्यापक है, हमारे संविधान में सबको समानता का अधिकार है। इसलिए हमारा कर्तव्य है कि हम अपने संविधान की रक्षा करें. इस मौके पर पीएम मोदी ने डॉ. भीमराव अंबेडकर को भी याद किया देश।
पीएम मोदी ने इस मौके पर आज के दिन 9 साल पहले हुए मुबई हमले को भी याद किया. उन्होंने कहा कि इस दिन को देश कभी भूल नहीं सकता। उन्होंने मुंबई हमलों में जान गंवाने वालों को श्रद्धांजलि दी. मोदी ने कहा कि देश उन बहादुर नागरिकों, पुलिसकर्मियों, सुरक्षाकर्मी, उन हर किसी का स्मरण करता है, उनको नमन करता है जिन्होंने अपनी जान गंवाई, यह देश कभी उनके बलिदान को नहीं भूल सकता. उन्होंने आतंकवाद पर कहा कि इसके कारण हजारों निर्दोश लोगों ने अपनी जान गंवाई है. पीएम ने कहा कि कुछ साल पहले भारत जब आतंकवाद के बारे में बात करता था तो दुनिया के देश इस पर गंभीर नहीं होते थे, लेकिन अब आतंकवाद उनके दरवाजे पर दस्तक दे रहा है तो यह बात उनको समझ में आ रही है। उन्होंने कहा आवश्यकता इस बात की है कि सभी मानवतावादी ताकते एक हो।
नरेंद्र मोदी ने नौसेना के स्थापना दिवस की चर्चा की और भारत की नौसेना की उपलब्धियों का बखान किया। उन्होंने कहा कि 4 दिसम्बर को हम सब नौ-सेना दिवस मनाएंगे. भारतीय नौ-सेना, हमारे समुद्र-तटों की रक्षा और सुरक्षा प्रदान करती है. मैं, नौ-सेना से जुड़े सभी लोगों का अभिनंदन करता हूं. इस साल सिंतबर में रोहिंग्या मामले में हमारी नौसेना ने बांग्लादेश में सहायता पहुंचाई थी. हमारी नौसेना ने हमेशा हमें गौरव के पल दिए हैं।
उन्होंने कहा कि एक से सात दिसंबर तक हम आर्म फोर्स की उपलब्धियों के बारे में बताएंगे और सैनिकों के कल्याण के लिए धनराशि जुटाएंगे. उन्होंने कहा कि 5 दिसंबर को वर्ल्ड स्वॉयल डे है. दुनिया में सबकुछ मिट्टी पर ही तो निर्भर है. मिट्टी के महत्व को लेकर सभी को जागरुक रहना होगा। वैज्ञानिक पद्दतियों से मिट्टी का पोषण जिससे किसानों को अच्छी फसल उगाने में फायदा मिलता है। पीएम मोदी ने इस कार्यक्रम के जरिए स्वच्छता अभियान पर भी चर्चा की। पीएम ने कहा सभी के लिए स्वच्छता जरूरी है और इसके लिए सभी को कुछ न कुछ करने की जरूरत है.
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को लोगों से इस कार्यक्रम के लिए सुझाव भी मांगे थे. उन्होंने आम जनता से अनुरोध किया था कि वह इस बार भी पिछली बार की तरह ही बढ़-चढ़कर हिस्सा लें। मोदी ने जनता से नरेंद्र मोदी मोबाइल एप के जरिए भी अपना संदेश साझा करने की बात कही. प्रधानमंत्री ने जनता से सुझाव लेने को लेकर एक ट्वीट भी किया, उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि आप अपने सुझाव मुझ तक पहुंचाने के लिए 1800-11-7800 नंबर भी डायल करे सकते हैं, साथ ही अपना संदेश रिकॉर्ड करके भी भेज सकते हैं.
आप माइगव खुले मंच पर जाकर भी अपने सवाल पूछ सकते हैं. माइगव वेबसाइट की ओर से भी कहा गया है, हर बार की तरह इस बार भी मोदी इस बात को लेकर उत्सुक हैं कि आप संबंधित मुद्दे पर अपने विचार साझा करें. साइट ने कहा है कि मन की बात कार्यक्रम के 38वी कड़ी को संबोधित करने के लिए प्रधानमंत्री ने आपसे अपने विचार मांगे हैं. पोर्टल ने लोगों से अपने मुद्दों को लेकर सुझाव भी मांगे थे. आप अपने संदेश को हिंदी या अंग्रेजी भाषा में रिकॉर्ड कर भेज सकते हैं. हो सकता है आपके द्वारा भेजे गए संदेश को प्रसारण के दौरान प्रधानमंत्री द्वारा साझा किया जाए. वेबसाइट ने लोगों से 1922 नंबर पर मिस कॉल देने को भी कहा था। प्रधानमंत्री द्वारा हैसठैग च्वेपजपअम प्दकपं जुड़ने की बात कहा तथा सकारात्मक कार्यो से जुड़ने तथा सकारात्मक लक्ष्य प्राप्त करने हेतु प्रेरित किया।

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

November 2017
M T W T F S S
« Oct   Dec »
 12345
6789101112
13141516171819
20212223242526
27282930  
-->









 Type in