*खाकी वर्दी वालो के कारनामे-जनता की जुवानी * सफेद कुर्ते वाले नेताओ के कारनामे-जनता की जुवानी "upnewslive.com" पर, आप के पास है कोई जानकारी तो आप भी बन सकते है सिटी रिपोर्टर हमें मेल करे info@upnewslive.com पर या 09415508695 फ़ोन करे , मीडिया ग्रुप पेश करते है <UPNEWS>मोबाईल sms न्यूज़ एलर्ट के लिए अगर आप भी कहते है अपने और प्रदेश की खबरे अपने मोबाईल पर तो अपना <नाम-, पता-, अपना जॉब,- शहर का नाम, - टाइप कर 09415508695 पर sms, प्रदेश का पहला हिन्दी न्यूज़ पोर्टल जिसमे अपने प्रदेश की खबरें सरकार की योजनाएँ,प्रगति,मंत्रियो के काम की प्रगति www.upnewslive.com पर

Archive | November 11th, 2017

निकाय चुनाव में अपने प्रचार अभियान में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डा0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय आज काशी नगर निगम की प्रत्याशी मृदुला जायसवाल जी के प्रचार में काशी में

Posted on 11 November 2017 by admin

वाराणसी/लखनऊ 11 नवम्बर 2017, भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डा0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय काशी में सम्मेलन मे बोलते हुए प्रदेश अध्यक्ष डा. महेंद्र नाथ पांडेय जी ने कहाँ कि आज काशी ने मृदुला जायसवाल जी को मेयर का प्रत्याशी बनाया है जो कि हमलोग के बडे भाई तीन बार के सांसद श्री शंकर प्रसाद जायसवाल जो कि सादगी के प्रतिक थे उनकी पुत्रवधु है ये हमारे लिए गौरव का विषय है। आज जो भी विकास की योजनाएं प्रदेश और शहर मे चल रही है वो प्रधानमंत्री श्री मोदी जी की ही देन है।
मेरी आपसे अपील है कि जिस जोश के साथ आपने केंद्र मे मोदी जी, राज्य मे योगी जी इसी तरह अपने काशी मे मेयर के साथ अपने वार्डो मे भाजपा के पार्षद प्रत्याशी को भारी बहुमत से जिताए, आज भाजपा पूरे देश मे विकास के एजेंडे को सामने रखकर समाज के प्रत्येक वर्ग का विकास करने के लिए दृढ़ संकल्पित है, आज प्रदेश की भाजपा सरकार पूरे लगन और तन्मयता के साथ प्रदेश का विकास के लिए कार्य कर रही है, कल हमलोग प्रदेश कार्यालय में मुख्यमंत्री जी के साथ एक संकल्प पत्र जारी करने जा रहे है आप सभी से निवेदन है कि काशी मे मेयर और पार्षद प्रत्याशीयो को भारी बहुमत से जिताए ताकि काशी का संर्वागिण विकास किया जा सके, आप सभी का बहुत बहुत धन्यवाद।
कार्यकर्ता सम्मेलन में प्रदेश के नगर विकास मंत्री श्री सुरेश खन्ना, काशी क्षेत्र के अध्यक्ष श्री लक्ष्मण आचार्य, प्रदेश के राज्यमंत्री डा. नीलकंठ तिवारी ने भी सम्मेलन को सम्बोधित किया।

Comments (0)

काशी से निकला राष्ट्रवादी सनातनी संदेश सम्पूर्ण भारत को दिशा देगा - डा0 महेन्द्रनाथ पाण्डेय

Posted on 11 November 2017 by admin

मोदी-योगी जी के नेतृत्व में युग परिवर्तन की तरफ बढ़ते कदम

2वाराणसी/लखनऊ 11 नवम्बर 2017, भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डॉक्टर महेंद्र नाथ पांडे ने आज रामनाथ चैधरी शोध संस्थान में अपने वकतव्य में कहा है कि शास्त्र, सविधान एंव संस्कार एकदूसरे के पूरक है जहाँ शास्त्र हमें अपनी मर्यादाओ मे रहने की शिक्षा देता है वही सविधान भी इस मर्यादा का पालन कानून के दायरे मै रखकर दंड का प्रावधान करवाता हैं, उन्होंने कहा कि हर समय के कालखण्ड मै युग परिवर्तन होता है जहाँ इस परिवर्तन मे कभी महागोयी गोरखनाथ महाराज, संत गोस्वामी तुलसी दास जी, सूरदासजी द्वारा, कबीर दास जी अपनी चैपाई एवं दोहों के माध्यम से युग में परिवर्तन की शिक्षा समाज को दी वहीं आज की सरकार भी मोदी जी एवं योगी जी के नेतृत्व मै अयोध्या मै जो दीपावली के एक ंिदन पहले दीपोत्सव करके एक सनातनी व्यवस्था का जो संदेश दिया गया हैं यह यह भी युग परिवर्तन की और बढा कदम हैं।
डा0 पाण्डेय ने कहा कि इसमें अखिल भारतीय विद्वत परिषद एक बडी भूमिका निभा रही है काशी शास्त्र चर्चा का स्थल है यहां की निकली बात पूरे देश मै जाती है निश्चित ही काशी से एक राष्ट्रवादी सनातनी संदेश निकलना चाहिए जो सम्पूर्ण भारत को दिशा दिखाऐगा। उक्त विचार डॉक्टर महेंद्र नाथ पांडे आज वाराणसी के नरिया स्तिथि रामनाथ चैधरी शोध संस्थान मैं व्यक्त किया।

Comments (0)

केन्द्र सरकार और राज्य सरकार ‘सबका साथ, सबका विकास’ के सिद्धान्त पर काम कर रही हैं: मुख्यमंत्री

Posted on 11 November 2017 by admin

राज्य सरकार प्रदेश के युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराने के लिए कटिबद्ध

प्रदेश सरकार महिलाओं की सुरक्षा के प्रति अत्यन्त संवेदनशील

निवेशकों को आकर्षित करने के उद्देश्य से राज्य सरकार
मार्च, 2018 में ग्लोबल इन्वेस्टर मीट का आयोजन करेगी

01-5पर्यटन विकास के माध्यम से युवाओं
को रोजगार के अवसर उपलब्ध कराए जाएंगे

राज्य सरकार अयोध्या में धार्मिक पर्यटन को बढ़ावा
देने के उद्देश्य से रामायण की थीम पर भी काम कर रही है

शीघ्र ही पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे और बुन्देलखण्ड
में एक्सप्रेस-वे के निर्माण पर काम शुरू होगा

राज्य सरकार प्रदेश की कानून-व्यवस्था
चुस्त-दुरुस्त बनाने के लिए कटिबद्ध

पिछली सरकारों ने अपराधियों को संरक्षण
दिया और अपने उद्देश्यों को पूरा किया

उ0प्र0 को देश का अग्रणी और खुशहाल राज्य
बनाने के लिए सभी वर्गों का संतुलित विकास आवश्यक

मुख्यमंत्री ने ‘हिन्दुस्तान शिखर समागम’ को सम्बोधित किया

लखनऊ: 11 नवम्बर, 2017

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व वाली केन्द्र सरकार की तरह राज्य सरकार भी ‘सबका साथ, सबका विकास’ के सिद्धान्त पर काम कर रही है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री जी ने ‘संकल्प से सिद्धि’ मंत्र को अपनाते हुए वर्ष 2022 तक एक ऐसे भारत के निर्माण का संकल्प लिया है, जो सभी विषमताओं से मुक्त हो। यह नया भारत गरीबी, भ्रष्टाचार, आतंकवाद, सम्प्रदायवाद और जातिवाद से मुक्त होगा। वर्ष 2022 में जब देश स्वतंत्रता की 75वीं वर्षगांठ मना रहा होगा, तब तक सभी परिवारों को सारी आवश्यक बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध करा दी जाएंगी, जो जीवन-यापन के लिए आवश्यक हैं। राज्य सरकार इस लक्ष्य की प्राप्ति के लिए काम कर रही है।
मुख्यमंत्री जी ने यह विचार आज यहां होटल ताज विवांता में एच0टी0 मीडिया द्वारा आयोजित हिन्दुस्तान शिखर समागम में व्यक्त किये। समागम ‘तरक्की का नया नजरिया विजन 2022’ विषय पर केन्द्रित था। दैनिक हिन्दुस्तान के प्रधान सम्पादक श्री शशि शेखर से वार्ता के दौरान रोजगार के सम्बन्ध में पूछे गए प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा नई औद्योगिक निवेश एवं रोजगार प्रोत्साहन नीति-2017 लागू की जा चुकी है, जिसका उद्देश्य प्रदेश में उद्योग अनुकूल वातावरण प्रदान करते हुए निवेश आकर्षण एवं सभी वर्गों को समावेशी रोजगार के अवसर उपलब्ध कराना है। राज्य सरकार प्रदेश के युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराने के लिए कटिबद्ध है।
योगी जी ने कहा कि राज्य सरकार प्रदेश में बड़े पैमाने पर औद्योगिक निवेश के लिए भी काम कर रही है। इसके लिए अवस्थापना सुविधाओं को बेहतर किया जा रहा है, ताकि प्रदेश में उद्योगों को आकर्षित किया जा सके। उद्योगों की स्थापना से रोजगार के अनेक अवसर सृजित होंगे और प्रदेश के युवाओं को रोजगार उपलब्ध हो सकेगा। निवेशकों को आकर्षित करने के उद्देश्य से राज्य सरकार मार्च, 2018 में ग्लोबल इन्वेस्टर मीट का आयोजन करने जा रही है। निवेश आने से रोजगार के अवसर सृजित होंगे। कौशल विकास के तहत 06 लाख युवाओं को इनरोल किया गया है। रोजगारपरक प्रशिक्षण दिलाकर इन्हें रोजगार उपलब्ध कराने की दिशा में कार्रवाई की जा रही हैं।
मुख्यमंत्री जी ने कहा कि पर्यटन विकास के माध्यम से भी युवाओं को रोजगार के अवसर उपलब्ध कराए जा सकते हैं। राज्य सरकार अयोध्या सहित प्रदेश के महत्वपूर्ण पर्यटन स्थलों का विकास कर रही है, इससे रोजगार के नए अवसर सृजित होंगे। पिछले महीने अयोध्या में 133 करोड़ रुपए की पर्यटन एवं अन्य विकास योजनाओं का शिलान्यास किया गया है। राज्य सरकार अयोध्या में धार्मिक पर्यटन को बढ़ावा देने के उद्देश्य से रामायण की थीम पर भी काम कर रही है। अयोध्या की पहचान दीपावली से है। इसी क्रम में पिछले माह दीपावली के अवसर पर वहां दीपोत्सव का आयोजन किया गया था। दीपोत्सव जैसे आयोजन बड़ी संख्या में पर्यटकों को आकर्षित करने में सफल हो सकते हैं, जिससे पर्यटन को काफी प्रोत्साहन मिल सकता है। शीघ्र ही पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे और बुन्देलखण्ड में एक्सप्रेस-वे के निर्माण पर काम शुरू होगा। यह एक्सप्रेस-वे पर्यटन को बढ़ावा देने में प्रभावी होंगे। उन्होंने कहा कि प्रदेश में पर्यटन की असीमित सम्भावनाएं हैं।
कानून-व्यवस्था के सम्बन्ध में पूछे गए प्रश्न के उत्तर में योगी जी ने कहा कि राज्य सरकार प्रदेश की कानून-व्यवस्था चुस्त-दुरुस्त बनाने के लिए कटिबद्ध है। अपराधियों के प्रति सरकार सख्त रवैया अपना रही है। वर्तमान सरकार के कार्यकाल में अपराधियों के विरुद्ध चलाए जा रहे अभियानों से यह सिद्ध भी हो रहा है। आज अपराधियों ने या तो प्रदेश छोड़ दिया है या वे अपनी जमानत कैंसिल करवाकर वापस जेल चले गए, क्योंकि अब उन्हें कानून का डर है।
मुख्यमंत्री जी ने कहा कि पिछली सरकारों ने अपराधियों को संरक्षण दिया और अपने उद्देश्यों को पूरा किया। वर्तमान सरकार अपराधियों के माध्यम से अपना कोई भी उद्देश्य पूरा नहीं करती है। अपराधियों की जगह जेल में है, उन्हें वहीं भेजा जाएगा। हमारा मकसद प्रदेश में कानून का राज स्थापित करना है और लोगों को सुरक्षा प्रदान करना, ताकि प्रदेश में सुरक्षित वातावरण हो और सभी प्रगति के रास्ते पर आगे बढ़ें।
एक प्रश्न के उत्तर में योगी जी ने कहा कि राज्य सरकार महिलाओं की सुरक्षा के प्रति अत्यन्त संवेदनशील है और पूरे प्रदेश में ऐसा माहौल बनाना चाहती है, जिसमें महिलाएं सुरक्षित महसूस करें। उन्होंने कहा कि महिलाओं से राह चलते अभद्रता करने वाले तत्वों से सख्ती से निपटा जाएगा। घरेलू हिंसा रोकने की दिशा में भी राज्य सरकार काम कर रही है। महिला हेल्पलाइन के तहत ‘रेस्क्यू वैन’ तैनात की गईं हैं, ताकि सूचना मिलने पर महिलाओं की तत्काल मदद की जा सके। इसके अलावा मामलों की त्वरित सुनवाई के लिए फास्ट ट्रैक कोर्ट भी स्थापित किए जा रहे हैं, ताकि महिलाओं को तत्काल न्याय मिल सके।
मुख्यमंत्री जी ने कहा कि राज्य सरकार प्रदेश में सौहार्दपूर्ण वातावरण स्थापित करके ‘सबका साथ, सबका विकास’ की अवधारणा पर चलते हुए राज्य को विकास के पथ पर आगे ले जाना चाहती है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश को देश का अग्रणी और खुशहाल राज्य बनाने के लिए सभी वर्गों का संतुलित विकास आवश्यक है।
इस अवसर पर मुख्यमंत्री को आयोजकों की ओर से एक स्मृति चिन्ह भी भेंट किया गया। कार्यक्रम के दौरान राज्य सरकार के मंत्रिगण श्री आशुतोष टण्डन, श्रीमती स्वाती सिंह, वरिष्ठ अधिकारी, मीडिया प्रतिनिधि सहित गणमान्य नागरिक मौजूद थे।

Comments (0)

भारत ने मानव कल्याण के लिए हमेशा शान्ति और सौहार्द को बढ़ावा देने का काम किया

Posted on 11 November 2017 by admin

‘वसुधैव कुटुम्बकम’ की परम्परा को अपनाकर विश्वभर
में व्याप्त विभिन्न समस्याओं का समाधान किया जा सकता है

press-22_r2_c1अन्तर्राष्ट्रीय विवादों को मध्यस्थता द्वारा
समाधान ढूंढने के प्रयास करने होंगे: मुख्यमंत्री

बच्चों, महिलाओं एवं भावी पीढ़ी को स्वच्छ पर्यावरण और
शांतिपूर्ण माहौल उपलब्ध कराना हम सब की नैतिक जिम्मेदारी

प्रदेश सरकार लोकतांत्रिक मूल्यों की रक्षा करने और
लोगों को न्याय दिलाने के लिए प्रतिबद्ध

राज्य सरकार बेहतर कानून-व्यवस्था के साथ-साथ
आधुनिक न्याय प्रणाली के लिए पूरी संजीदगी से प्रयास कर रही है

प्रदेश सरकार ने ‘ईज़ आॅफ डुइंग बिजनेस’ में और अधिक सुधार के लिए
सभी मण्डलों में काॅमर्शियल कोटर््स स्थापित करने का फैसला लिया

राज्य सरकार लगभग 300 अनुपयोगी कानूनों को
विधिक प्रक्रिया द्वारा समाप्त करने की दिशा में काम कर रही है

मुकदमों को तेजी से निस्तारित करने के लिए राज्य सरकार
ने सत्र न्यायालयों की कार्य अवधि में 30 मिनट की बढ़ोत्तरी की

मुख्यमंत्री ने लखनऊ में विश्व के मुख्य न्यायाधीशों के
18वें अन्तर्राष्ट्रीय सम्मेलन को सम्बोधित किया

सम्मेलन में विभिन्न देशों के मुख्य न्यायाधीशों एवं
न्यायाधीशों, कानूनविद्ों ने प्रतिभाग किया

लखनऊ: 11 नवम्बर, 2017
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने कहा कि भारत ने मानव कल्याण की पैरोकारी के लिए हमेशा शान्ति और सौहार्द को बढ़ावा देने का काम किया है। भारतीय संस्कृति की ‘वसुधैव कुटुम्बकम’ की परम्परा को अपनाकर सभी को स्वास्थ्य एवं शिक्षा सुलभ कराने के साथ ही, वर्तमान समय में विश्वभर में व्याप्त अन्तर्राष्ट्रीय आतंकवाद, परमाणु हथियारों के भण्डार, राष्ट्रों व नागरिकों के बीच मतभेद जैसी समस्याओं का समाधान किया जा सकता है। विश्व के सभी राष्ट्रों को इसके लिए अन्तर्राष्ट्रीय कानूनों का सम्मान करना होगा। साथ ही, अन्तर्राष्ट्रीय विवादों को मध्यस्थता द्वारा समाधान ढूंढने के प्रयास करने होंगे।
मुख्यमंत्री जी आज यहां सिटी माॅण्टेसरी स्कूल में आयोजित विश्व के मुख्य न्यायाधीशों के 18वें अन्तर्राष्ट्रीय सम्मेलन में विचार व्यक्त कर रहे थे। मुख्यमंत्री जी ने न्यायाधीशों का स्वागत करते हुए कहा कि आबादी के लिहाज से उत्तर प्रदेश देश का सबसे बड़ा राज्य है। बच्चों, महिलाओं एवं भावी पीढ़ी को स्वच्छ पर्यावरण और शांतिपूर्ण माहौल उपलब्ध कराना हम सब की नैतिक जिम्मेदारी है। उन्होंने कहा कि हम सभी को मिलकर यह प्रयास करने होंगे, जिससे आने वाली पीढ़ी को एक ऐसी विरासत सौंप सकें, जिसमें वे शान्ति, एकता और सद्भाव के साथ रहकर निजी और सामाजिक प्रगति कर सकें।press-13
योगी जी ने कहा कि प्रदेश सरकार लोकतांत्रिक मूल्यों की रक्षा करने और लोगों को न्याय दिलाने के लिए प्रतिबद्ध है। प्रदेश सरकार द्वारा सभी वर्गों को सुलभ एवं सस्ता न्याय दिलाने एवं महिलाओं, बच्चों, वृद्धजनों, मजदूरों आदि को मानवीय गरिमा के अनुरूप जीवन जीने के लिए बेहतर वातावरण उपलब्ध कराने का प्रयास किया जा रहा है। इसके लिए प्रदेश सरकार ने न्याय व्यवस्था में व्यापक सुधार के लिए कई कदम उठाए हैं। राज्य सरकार महिलाओं के विरुद्ध होने वाले अपराधों की रोकथाम के लिए गम्भीरता से प्रयास कर रही है। ऐसे प्रकरणों को निस्तारित करने के उद्देश्य से 100 अतिरिक्त विशेष कोर्ट्स गठित किए जा रहे हैं। इसके अलावा, निचली अदालतों में लगभग ढाई लाख से अधिक वैवाहिक समस्याओं के लम्बित विवादों को ध्यान में रखते हुए सभी जनपदों में पहले से मौजूद फैमिली कोटर््स के अलावा 111 अतिरिक्त फैमिली कोटर््स भी स्थापित किए जा रहे हैं।
मुख्यमंत्री जी ने कहा कि राज्य सरकार बेहतर कानून-व्यवस्था के साथ-साथ आधुनिक न्याय प्रणाली के लिए पूरी संजीदगी से प्रयास कर रही है। इसके दृष्टिगत प्रदेश सरकार द्वारा विधि आयोग का गठन किया गया है। निचली अदालतों में मोटर व्हेकिल एक्ट, म्युनिसिपल बोर्ड एक्ट व एक्साइज़ एक्ट के तहत बड़ी संख्या में लम्बित छोटे-छोटे वादों के दृष्टिगत राज्य सरकार द्वारा मजिस्ट्रेट कोर्ट की स्थापना की गई है, जिससे निचली अदालतों को ऐसे छोटे-छोटे वादों की सुनवायी सेे मुक्ति दिलायी जा सके।
योगी जी ने भारतीय अर्थव्यवस्था को विश्व की सबसे बड़ी इकोनाॅमी बताते हुए कहा कि विश्व बैंक द्वारा जारी ‘ईज़ आॅफ डुइंग बिजनेस’ रेटिंग में पहली बार भारत ने एक साथ 30 अंकों की बढ़त हासिल की है। इसी क्रम में उत्तर प्रदेश सरकार ने राज्य में ‘ईज़ आॅफ डुइंग बिजनेस’ में और अधिक सुधार के लिए सभी मण्डलों में काॅमर्शियल कोटर््स स्थापित करने का फैसला किया है। उन्होंने कहा कि 13 बड़े शहरों में काॅमर्शियल कोटर््स की स्थापना की जा रही है। इन न्यायालयों को स्मार्ट कोर्ट्स के रूप में विकसित किया जाएगा।
मुख्यमंत्री जी ने कहा कि आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के विज़न के अनुरूप पूरे देश को एक बाजार का स्वरूप प्रदान करते हुए इनडायरेक्ट टैक्स के लिए जी0एस0टी0 कानून लागू किया गया है। केन्द्र सरकार पुराने और अनुपयोगी कानूनों को समाप्त करने के लिए लगातार प्रयास कर रही है। इसको ध्यान में रखते हुए राज्य सरकार द्वारा लगभग 300 अनुपयोगी कानूनों को चिन्ह्ति किया है, जिन्हें विधिक प्रक्रिया द्वारा समाप्त करने की दिशा में काम किया जा रहा है। राज्य सरकार के मुकदमों को और अधिक तेजी से निस्तारित करने के लिए सत्र न्यायालयों की कार्य अवधि में 30 मिनट की बढ़ोत्तरी की है।
मुख्यमंत्री जी ने विश्व में शांति स्थापना और भाईचारा बढ़ाने के लिए सिटी माॅन्टेसरी स्कूल द्वारा किए जा रहे प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि विद्वान न्यायाधीशों के साथ संवाद करने के फलस्वरूप बच्चों का ज्ञानवर्धन होगा। साथ ही, वे दुनिया की विभिन्न समस्याओं से परिचित होंगे तथा उनके समाधान के सम्बन्ध में सार्थक प्रयास भी करेंगे। मुख्यमंत्री जी ने सिटी माॅन्टेसरी स्कूल द्वारा आयोजित इस सम्मेलन की प्रशंसा की और उन्होंने आशा व्यक्त की कि यह सम्मेलन अपने उद्देश्यों की पूर्ति में सफल होगा। उन्होंने कहा कि आज दुनिया पर्यावरण प्रदूषण, ग्लोबल वार्मिंग, शस्त्रों की होड़ तथा आतंकवाद जैसी समस्याओं से जूझ रही है। हम सबकी जिम्मेदारी है कि दुनिया को इन संकटों से बचाएं।press-31
सम्मेलन में गयाना गणराज्य के उप-राष्ट्रपति श्री खेमराज रामजतन, तुवालू के गवर्नर जनरल श्री इकोबा टी0 इटालेली, क्रोशिया गणराज्य के पूर्व राष्ट्रपति श्री स्तेपान मैसिक, लिसोथो के पूर्व प्रधानमंत्री डाॅ0 पकलिथा बिथुएल मोसीसिली, माॅरिशस गणराज्य की राष्ट्रीय संसद की स्पीकर सुश्री शान्तीबाई हनुमानजी, घाना गणराज्य की राष्ट्रीय संसद के स्पीकर प्रोफेसर आरो माइकिल ओक्वायो, श्रीलंका के सबरागामूवा प्रान्त के पूर्व मुख्यमंत्री श्री महीपाल हर्थ, नीदरलैण्ड के इण्टरनेशनल क्रिमिनल कोर्ट के न्यायाधीश श्री इबोई-आसुजी एवं श्री एंटोनी केसीया-एम0बी0 माइंडुआ सहित विभिन्न देशों के मुख्य न्यायाधीश, न्यायाधीश तथा कानूनविद् प्रतिभाग कर रहे हैं।
कार्यक्रम की शुरुआत ‘वन्देमातरम्’ के गायन से हुई। मुख्यमंत्री जी ने दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारम्भ किया। इस अवसर पर विद्यालय के विद्यार्थियों ने विभिन्न बैण्ड धुनों द्वारा मुख्यमंत्री जी का स्वागत किया।
इस अवसर पर परिवार कल्याण राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) सुश्री स्वाति सिंह, प्रमुख सचिव सूचना श्री अवनीश कुमार अवस्थी, सी0एम0एस0 के संस्थापक-प्रबन्धक डाॅ0 जगदीश गांधी, डायरेक्टर डाॅ0 भारती गांधी, सी0एम0एस0 की प्रेसीडेण्ट प्रो0 गीता गांधी किंगडन, शिक्षक, छात्र-छात्राएं एवं अन्य महानुभाव उपस्थित थे।

Comments (0)

स्थानों के साथ भावनाएं भी जोड़ेगी सड़क - राकेश त्रिपाठी

Posted on 11 November 2017 by admin

लखनऊ 11 नवम्बर 2017, भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता राकेश त्रिपाठी ने कहा कि उ0प्र0 में सत्ता परिवर्तन के साथ कार्यसंस्कृति में भी परिवर्तन दिखने लगा है। पिछली सरकार में सड़के कागजों में बनती थी, कागजों में ही मरम्मत होती थीं और उनका भुगतान भी हो जाता था लेकिन अब योगी सरकार ने सूचना पट्ट लगाने का निर्णय लिया है जिसमें सड़क की दूरी, निर्माण का समय, लागत राशि, स्थानीय जनप्रतिनिधि, सड़क बनाने वाली संस्था का नाम और उस क्षेत्र विशेष से सम्बन्धित महापुरूष सहित सरहद पर शहादत देने वाले सैनिकों के नाम उल्लेखित किये जाएंगे जिससे जनता को न केवल सड़क निर्माण से सम्बन्धित आवश्यक जानकारी मिलेगी बल्कि देशभक्ति भाव से उस सड़क से जुड़ाव भी होगा। सड़क की गुणवत्ता भी सुधरेगी, जबावदेही बढ़ेगी। इस सड़कों से स्थानों के साथ-साथ लोगों की भावनाएं भी जुड़ेगी।
श्री त्रिपाठी ने कहा कि सड़क निर्माण योजनाओं में भ्रष्टाचार के कई मामले उजागर हुए है, जिसके कारण इंजीनियरों ठेकेदारों समेत जिम्मेदार अधिकारियों पर प्रभावी कार्यवाही हुई है। कुछ फर्मो को ब्लैक लिस्ट भी किया गया है। भविष्य में जनता के पैसों की बंदरबांट न होने पाए इसे सुनिश्चित कराने के लिए व व्यवस्था में पारदर्शिता दिखाने में ये नोटिस बोर्ड सहायक सिद्ध होंगे।

Comments (0)

स्वच्छ सुव्यवस्थित सुन्दर महानगर व नगर के लिए भाजपा का स्थानीय निकाय चुनाव के लिए संकल्प पत्र कल 12 नवम्बर को - डाॅ0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय

Posted on 11 November 2017 by admin

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, प्रदेश अध्यक्ष डा0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय, उप मुख्यमंत्री केशव मौर्य व डा0 दिनेश शर्मा तथा नगर विकास मंत्री सुरेश खन्ना जी जारी करेंगे संकल्प पंत्र

लखनऊ 11 नवम्बर 2017, भारतीय जनता पार्टी कल 12 नवम्बर को नगर निकाय चुनाव संकल्प पत्र जारी करेगी, इसमें जो भी संकल्प लिया जाएगा उसे दो साल के भीतर पूरा किया जाएगा। उन्होंने कार्यकर्ताओं का आवाहन करते हुए कहा कि कार्यकर्ता प्रचार को लेकर पूरी तन्मयता से जुट जाये। प्रचार के दौरान कार्यकर्ता घर-घर जा कर वोट मांगें।
डाॅ0 पाण्डेय ने कहा कि कहा कि सुन्दर-स्वच्छ व्यवस्थित महानगर व नगर भाजपा का लक्ष्य है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व में भारत आज विश्वपटल पर अपना परचम फहरा रहा है। दुनिया भर से लोग भारत आ रहे है। वर्तमान में भारत की युवा ऊर्जा की आंखों में दुनिया की अगुवाई करने के लिए आगे आ रहा है। विकसित भारत के स्वप्न को साकार करने के लिए हमारा लोकप्रिय नेतृत्व निरन्तर संकल्पवद्ध है। हमारा संकल्प पत्र प्रदेश की युवा ऊर्जा की संकल्पना के स्वच्छ, सुन्दर व्यवस्थित महानगर व नगरों की व्यवस्था की रचना साकार करने की दृष्टि है।
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि अन्य दलों का एजेंडा अपनी सात पुश्तों के लिए लूट-खसोट करना है जबकि भाजपा का एजेंडा देश सेवा है। उन्होंने कहा कि केंद्र व प्रदेश में भाजपा की सरकार है। ऐसे में नये महापौर, नगर पालिका अध्यक्ष तथा नगर पंचायत अध्यक्ष बेहतरीन प्रदर्शन करेंगे।
डा0 पाण्डेय ने कहा कि पहले अधिकारी कार्यांे में बाधा पैदा करते थे लेकिन अब अधिकांश अधिकारियों की कार्यशैली में बदलाव आ गया है क्योंकि उन्हें पता चल गया है कि आने वाले कई सालों तक भाजपा की सरकार ही रहेगी।
स्थानीय निकाय हेतु संकल्प पत्र कल 11 बजे प्रदेश अध्यक्ष डा0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय, उ0प्र0 के मुख्यमंत्री माननीय योगी आदित्यनाथ, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य तथा डा0 दिनेश शर्मा, नगर विकास मंत्री सुरेश खन्ना जी की उपस्थित में जारी होगा।

Comments (0)

एन.टी.पी.सी. ऊॅचाहार की बाॅयलर फटने की दुर्घटना का गम्भीरता से लिया गया संज्ञान

Posted on 11 November 2017 by admin

ऽ चीनी मिलों में ऐसी दुर्घटना न हो इस विषय में गन्ना विभाग द्वारा गंभीर प्रयास
ऽ प्रत्येक षिफ्ट में एष शूट की क्लीनिंग की गयी अनिवार्य
ऽ शूट ब्लोअर के नियमित आपरेषन से बायलर के आन्तरिक पार्ट्स की सफाई की व्यवस्था अनिवार्य
ऽ बायलर में प्रयोग होने वाले पानी की गुणवत्ता मानकों के अनुरूप रखे जाने तथा रा वाटर का प्रयोग न किये गये जाने के दिये गये सख्त निर्देष
ऽ बायलर ड््रम पर वाटर इण्डीकेटर पर बराबर नजर रखने हेतु की गयी व्यवस्था
ऽ बायलर पर लगे इन्सट्रूमेन्ट के सुचारू रूप से कार्य करने हेतु रीडिंग का रिकार्ड रखने की व्यवस्था अनिवार्य

लखनऊ: 10 नवम्बर 2017

एन.टी.पी.सी., ऊॅचाहार पावर प्लान्ट में बायलर फटने से जानमाल की हुई क्षति को गम्भीरता से संज्ञान लेते हुए पेराई सत्र में किसी भी प्रकार की शिथिलता से कोई दुर्घटना घटित न हो इस दृृष्टिकोण से श्री संजय भूसरेड्डी, प्रमुख सचिव, चीनी उद्योग एवं गन्ना विकास, उ.प्र.शासन द्वारा प्रदेश की सहकारी एवं निगम क्षेत्र की संचालित चीनी मिलों के महा प्रबन्धकों को कडे़ निर्देश जारी करते हुए बायलर आपरेशन के सम्बन्ध में एश शूट की क्लीनिंग प्रत्येक शिफ्ट में अनिवार्य रूप से किये जाने, शूट ब्लोअर का आपरेशन नियमित रूप से किये जाने, बायलर में प्रयोग होने वाले पानी की गुणवत्ता मानकों के अनुरूप रखे जाने तथा राॅ वाटर का प्रयोग कदापि न किये जाने के निर्देश दिये गये हैं।
प्रमुख सचिव चीनी उद्योग एवं गन्ना विकास, श्री संजय आर. भूसरेड्डी ने सुरक्षा के दृष्टिगत बायलर के ड्रम पर, वाटर लेबिल इण्डीकेटर पर बराबर नजर बनाये रखने तथा बायलर पर लगे इंस्ट्रूमेन्ट के सुचारू रूप से कार्य करने हेतु रीडिंग रखने की व्यवस्था को भी अनिवार्य किये जाने के निर्देश भी दिये हैं। इसके अतिरिक्त बायलर स्टेशन की कार्य प्रणाली के पर्यवेक्षण हेतु मुख्य अभियन्ता के अतिरिक्त एक अधिकारी को पृथक से नामित करने की व्यवस्था करने हेतु सभी प्रधान प्रबन्धकों को निर्देश जारी किये गये हैं।

Comments (0)

निकाय चुनाव में बनेगा जीत का रिकार्ड, 12 नवम्बर को संकल्प पत्र जारी किया जाएगा - डाॅ0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय

Posted on 11 November 2017 by admin

gorkhpur_1लखनऊ 10 नवम्बर 2017, उत्तर प्रदेश के निकाय चुनाव का असर अन्य प्रदेशों के चुनावों पर भी असर डालेगा। इस बार के निकाय चुनाव में पिछले लोकसभा व विधानसभा चुनाव से भी बड़ी व रिकार्ड जीत भाजपा को हासिल होगी। डाॅ महेन्द्र नाथ पाण्डेय महाराणा प्रताप इंटर कालेज परिसर में आयोजित भाजपा कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि निकाय चुनाव के अवसर पर आयोजित पहले सम्मेलन में उन्होंने कहा कि गोरखपुर के नये स्वरूप का निर्माण हो रहा है। देश में मोदी व प्रदेश में योगी का युग चल रहा है। अन्य प्रदेशों में चुनाव प्रचार के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की लगातार मांग बढ़ रही है। पूरे देश में गोरखपुर के लोगों का सम्मान बढ़ा है। सांसद के रूप में योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर की समस्याओं को प्रमुखता से उठाया था जिसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गोरखपुर को एम्स व नये खाद कारखाने का तोहफा दिया है। आजम खान पर टिप्पणी करते हुए डा. पाण्डेय ने कहा कि श्री खान ने नगर के विकास के बजाय नगर को तोड़ने का कार्य किया। डाॅ0 पाण्डेय ने कहा कि कहा कि अन्य दलों का एजेंडा अपनी सात पुश्तों के लिए लूट-खसोट करना है जबकि भाजपा का एजेंडा देश सेवा है। उन्होंने कहा कि गोरखपुर के महापौर ने विपरीत परिस्थितियों के बावजूद अच्छा कार्य किया है। अब तो केंद्र व प्रदेश में भाजपा की सरकार है। ऐसे में नये महापौर बेहतरीन प्रदर्शन करेंगे। डाॅ0 पाण्डेय ने कहा कि नगर निकाय चुनाव में भी भाजपा संकल्प पत्र जारी करेगी, 12 नवम्बर को संकल्प पत्र जारी किया जाएगा। इसमें जो भी संकल्प लिया जाएगा उसे दो साल के भीतर पूरा किया जाएगा। उन्होंने कार्यकर्ताओं का आवाहन करते हुए कहा कि कार्यकर्ता प्रचार को लेकर शिथिल न रहें। प्रचार के दौरान कार्यकर्ता घर-घर जा कर वोट मांगें। डा0 पाण्डेय ने कहा कि पहले अधिकारी कार्यांे में बाधा पैदा करते थे लेकिन अब अधिकांश अधिकारियों की कार्यशैली में बदलाव आ गया है क्योंकि उन्हें पता चल गया है कि आने वाले कई सालों तक भाजपा की सरकार ही रहेगी। कार्यकर्ताओं को निकाय चुनाव प्रभारी राम नरेश अग्निहोत्री, मेयर प्रत्याशी सीताराम जायसवाल, चुनाव प्रभारी डाॅ0 धर्मेन्द्र सिंह ने प्रदेश अध्यक्ष जी का स्वागत किया। सभी पार्षद प्रत्याशियों का परिचय कराया। कार्यक्रम की अध्यक्षता महानगर अध्यक्ष राहुल श्रीवास्तव व संचालन ओम प्रकाश शर्मा ने किया। सम्मेलन को क्षेत्रीय अध्यक्ष उपेंद्र दत्त शुक्ल विधायकगण विपिन सिंह, महेंद्र पाल सिंह व डॉ. राधामोहन दास अग्रवाल, सत्या पांडेय, अंजू चैधरी, पी के मल्ल, सहजानंद राय राकेश सिंह पहलवान, चिरंजीव चैरसिया, समीर सिंह,ने भी संबोधित किया कार्यक्रम में शिव कुमार पाठक ,लाल जी सिंह पुष्पदंत जैन, डा. सत्येंद्र सिन्हा, बृजेश मणि मिश्र राधेश्याम श्रीवास्तव,आदि उपस्थित रहे। इस अवसर पर आम आदमी पार्टी के प्रबल प्रताप शाही, रामनगीना साहनी, उमेश चंद, धीरेंद्र सिंह, राम वशिष्ठ, सीमा शर्मा, लल्लन तिवारी ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की

Comments (0)

किसानों द्वारा विक्रय हेतु लाये जाने वाले धान में नमी होने पर क्रय केन्द्रों पर ही किसानों को धान सुखाने की सुविधा उपलब्ध कराकर नियमानुसार धान की खरीद सुनिश्चित कराई जाये: मुख्य सचिव

Posted on 11 November 2017 by admin

मण्डी परिषद द्वारा क्रय केन्द्रों हेतु आने वाले रास्तों पर धान खरीद का
न्यूनतम समर्थन मूल्य एवं दी जा रही सुविधाओं के बैनर/साइनेज बोर्ड लगवाकर
किसानों को आवश्यक जानकारी उपलब्ध कराई जाये: राजीव कुमार

प्dsc_6499_r2_c1रत्येक दिन क्रय केन्द्रों से धान खरीद की प्रगति की जानकारी विभागीय वरिष्ठ अधिकारी दूरभाष पर प्राप्त कर 33 प्रतिशत से कम धान की खरीद करने वाले क्रय केन्द्रों
पर विशेष नजर रखने हेतु वरिष्ठ अधिकारी तैनात किये जायें: मुख्य सचिव

धान खरीद में लापरवाही बरतने पर उप निदेशक, मण्डी, आजमगढ़ निलम्बित,
अन्य कर्मियों को प्रतिकूल प्रविष्टि एवं विभागीय कार्यवाही प्रारंभ

लखनऊ: 10 नवम्बर, 2017

उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव श्री राजीव कुमार ने निर्देश दिये हैं कि धान क्रय केन्द्रों की ओर जाने वाले सभी मार्गों पर उपयुक्त स्थान पर साइनेज बोर्ड/बैनर पर धान के निर्धारित समर्थन मूल्य का उल्लेख करते हुये साफ-साफ एवं बड़े अक्षरों में लिखाया जाये कि ‘प्रिय किसान बन्धुओं धान काॅमन का प्रति कुन्तल रू 1550 की दर से तथा धान ग्रेड ‘ए’ का प्रति कुन्तल रू0 1590 की दर से धान का मूल्य प्राप्त करना आपका अधिकार है, इससे कम मूल्य पर धान का विक्रय न करें’ इसके अतिरिक्त उतराई, छनाई हेतु प्रति कुन्तल 15 रूपये अतिरिक्त दिया जायेगा, सम्पूर्ण धनराशि का भुगतान सीधे किसानों के खाते में किया जायेगा। उन्होंने रौजा, जिला शाहजहांपुर में धान क्रय हेतु निर्दिष्ट विभिन्न क्रय एजेन्सियों द्वारा धान क्रय में शासन की नीतियों के विरूद्ध कार्य करने तथा कृषकों के हितों की उपेक्षा करने के मामले में उनके विरूद्ध अनुशासनिक कार्रवाई करने के निर्देश दिये।
मुख्य सचिव श्री राजीव कुमार आज शास्त्री भवन स्थित अपने कार्यालय कक्ष के सभागार में प्रदेश में धान क्रय केन्द्रों के निरीक्षण हेतु अधिकारियों के प्रस्तुत भ्रमण रिपोर्ट के प्रस्तुतिकरण पर किसानों से सीधे खरीदे जा रहे धान क्रय केन्द्रों पर कतिपय विभागीय अधिकारियों एवं कर्मियों द्वारा अपने दायित्वों का निर्वहन न करने पर निर्देश देते हुये कहा कि किसानों को धान का निर्धारित न्यूनतम समर्थन मूल्य का भुगतान प्रत्येक दशा में कराया जाये। उन्होंने कहा कि किसानों को कतई विवश न किया जाये कि वह किसी भी स्थिति में निर्धारित न्यूनतम मूल्य से कम दर पर आढ़तियों को धान बेचने हेतु विवश हो। उन्होंने यह भी निर्देश दिये कि किसानों द्वारा विक्रय हेतु लाये जाने वाले धान में नमी होने पर क्रय केन्द्रों पर ही किसानों को धान सुखाने की सुविधा उपलब्ध कराकर नियमानुसार धान की खरीद सुनिश्चित कराई जाये।
मुख्य सचिव ने यह भी निर्देश दिये कि मण्डी परिषद द्वारा मण्डी क्रय केन्द्रों हेतु किसानों के आने वाले रास्ते पर धान खरीद का न्यूनतम समर्थन मूल्य एवं प्रदेश सरकार द्वारा दी जा रही सुविधाओं के साइनेज बोर्ड/बैनर लगवाये जायें ताकि किसानों को न्यूनतम समर्थन मूल्य की जानकारी भली भांति हो सके और वह किसी भी स्थिति में बिचैलियों को न्यूनतम समर्थन मूल्य से कम दर पर अपना धान बेचने हेतु विवश न हो सकें। उन्होंने यह भी निर्देश दिये कि प्रत्येक दिन क्रय केन्द्रों द्वारा की जा रही धान खरीद की प्रगति की जानकारी विभागीय वरिष्ठ अधिकारी दूरभाष पर प्राप्त करें तथा 33 प्रतिशत से कम धान की खरीद होने पर धान की खरीद करने वाले ऐसे क्रय केन्द्रों पर विशेष नजर रखने हेतु वरिष्ठ अधिकारी तैनात किये जायें।
प्रमुख सचिव, खाद्य एवं रसद श्रीमती निवेदिता शुक्ला वर्मा ने बताया कि प्रदेश में 01 लाख 48 हजार 618 पंजीकृत किसान हैं, अभी तक 7.5 मीट्रिक लाख टन धान की आवक हुई है जबकि गत वर्ष इसी अवधि में 5.20 लाख मीट्रिक टन धान की आवक हुई थी। उन्होंने बताया कि 34 हजार 672 किसानों से 3.36 लाख मीट्रिक टन धान की खरीद कराकर किसानों को 521.60 करोड़ रूपये का भुगतान कराया जा चुका है। उन्होंने बताया कि गत वर्ष इसी अवधि में मात्र 1.14 लाख मीट्रिक टन धान की खरीद हुई थी।
बैठक में समीक्षा के दौरान यह तथ्य प्रकाश में आया कि रौजा, जिला शाहजहांपुर में खाद्य विभाग, भारतीय खाद्य निगम, उ0प्र0 राज्य कर्मचारी कल्याण निगम, नाफेड, पी0सी0एफ0 एवं पी0सी0यू0 क्रय एजेन्सियों द्वारा शासन की नीतियों के विरूद्ध कार्य किया गया है, अतः इन एजेन्सियों के उत्तरदायी कार्मिकों के विरूद्ध अविलम्ब कार्रवाई के निर्देश दिय गये।
श्रीमती निवेदिता शुक्ला वर्मा ने बताया कि धान खरीद में लापरवाही बरतने, धान क्रय में रूचि न लेने वाले, कृषकों को धनराशि बकाया होने, धन क्रय में अनियमितता बरतने वाले उप निदेशक (प्रशासन/विपणन) मण्डी परिषद, आजमगढ़ श्री अमिताभ शुक्ला को निलम्बित, संभागीय खाद्य नियंत्रक, लखनऊ एवं सचिव, कृषि उत्पादन मण्डी समिति, हरदोई श्रीमती नीलिमा गौतम को प्रतिकूल प्रविष्टि, मण्डी निरीक्षक, सीतापुर श्री कैलाश नाथ शुक्ला, भारतीय खाद्य निगम के लखीमपुर में तैनात केन्द्र प्रभारी श्री फहीम खान, विपणन निरीक्षक, खाद्य विभाग पूरनपुर, श्री मुकेश कुमार, यूपी एग्रो के केन्द्र प्रभारी व जिला प्रबन्धक श्री राम वीर सिंह शर्मा, जिला प्रबन्धक, पी0सी0एफ0, बरेली श्री आलोक कुमार, रौजा मण्डी जनपद शाहजहांपुर के कर्मचारी कल्याण निगम के प्रभारी विरूद्ध विभागीय कार्यवाही तथा जनपद कन्नौज में जिला विपणन अधिकारी श्री समरेन्द्र प्रताप सिंह द्वारा एक भी मिल से बैंक गारण्टी/अग्रिम लाट न लेने के कारण प्रतिकूल प्रविष्टि दिये जाने के निर्देश दिये गये हंै।
बैठक में खाद्य आयुक्त श्री आलोक कुमार, निदेशक, मण्डी श्री धीरज कुमार सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारीगण उपस्थित थे।

Comments (0)

प्रवास कार्यक्रम

Posted on 11 November 2017 by admin

प्रवास कार्यक्रम - भारत सरकार के गृहमंत्री श्री राजनाथ सिंह
लखनऊ 10 नवम्बर 2017, भारत सरकार के गृहमंत्री मा0 राजनाथ सिंह 11 नवम्बर को अपरान्ह 1ः35 बजे एयरपोर्ट लखनऊ पहुॅचेंगे तथा अपरान्ह 3ः15 बजे ‘हिन्दुस्तान संगम‘ कार्यक्रम में होटल वेंदाता गोमतीनगर लखनऊ में सहभागिता करेंगे। रात्रि विश्राम लखनऊ में करेंगे।
श्री सिंह 12 नवम्बर को अपरान्ह 2ः30 बजे अखण्ड परम्धाम मूसानगर कानपुर देहात में सहभागिता करेंगे। श्री सिंह सायं 5ः10 बजे लखनऊ एयरपोर्ट से दिल्ली के लिए प्रस्थान करेंगे।

प्रवास कार्यक्रम - प्रदेश अध्यक्ष डाॅ0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय।
लखनऊ 10 नवम्बर 2017, प्रदेश मीडिया सहप्रभारी आलोक अवस्थी ने जानकारी देते हुए बताया कि भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डाॅ0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय जी 12 नवम्बर को अपरान्ह 1 बजे लखनऊ एयरपोर्ट से हेलीकाप्टर द्वारा बाबा गंज प्रतापगढ तथा अपरान्ह 3ः30 बजे ज्वालादेवी इण्टर कालेज के बगल में बंगला न0 21, तासगंज मार्ग सिविल लाईन, इलाहाबाद में सम्मेलन को सम्बोधित करेंगे तथा सायं 4 बजे इलाहाबाद में निकाय चुनाव कार्यालय का उद्घाटन करेगें।

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

November 2017
M T W T F S S
« Oct    
 12345
6789101112
13141516171819
20212223242526
27282930  
-->









 Type in