Archive | November 25th, 2017

पुस्तकालय महत्वहीन कभी नहीं हो सकते हैंः तीन दिवसीय भारतीय पुस्तकालय संघ द्वारा आयोजित सम्मेलन का समापन

Posted on 25 November 2017 by admin

dsc_6307लखनऊ। 25 नवंबर। बाबासाहेब भीमराव अम्बेडकर विश्वविद्यालय, लखनऊ द्वारा आयोजित तीन दिवसीय सम्मेलन के अन्तिम दिन पुस्तकालय की उपयोगिता का मामला छाया रहा। पैनल की चर्चा में यह बताया गया कि पुस्तकालय की उपयोगिता सदैव बनी रहेगी। प्रो0 सवाहत हुसैन, प्रो0 एन लक्ष्मण राव के विचार विमर्श से इस बात पर सहमति बनी कि पुस्तकालय सेवाओं को पुस्तकालय विज्ञान के इतर सोचने और प्रदान करने की आवश्यकता है।
समापन सत्र के मुख्य अतिथि और विश्वविद्यालय अनुदान आयोग के सदस्य प्रो जी0 गोपान रेड्डी ने भारतीय पुस्तकालय संध को आश्वस्त किया कि उनके साथ किये जा रहे वेतन विसंगति जैसी समस्याओं को बहुत ही शीघ्र सुलझा लिया जायेगा उन्हे वो सम्मान व प्रतिष्ठा अवश्य प्रदान की जायेगी। इसी क्रम में, बाबासाहेब भीमराव अम्बेडकर विश्वविद्यालय ने सभी अतिथियों का स्वागत किया। इस तीन दिवसीय अन्तर्राष्ट्रीय सम्मेलन के संयोजक एवं विभागाध्यक्ष पुस्तकालय एवं सूचना विज्ञान विभाग डा0 एम0पी0सिंह जी ने समापन के अवसर पर सभी अतिथियों को स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया और कहा कि इस तीन दिवसीय सम्मेलन के सफल आयोजन के लिये देश-विदेश के विभिन्न विश्वविद्यालयों/सस्ंथानों से आये समस्त पुस्तकालय विशेषज्ञों, प्रतिनिधियों, छा़त्र/छात्राओं व अन्य अतिथियों का मैं हृदय से साधुवाद व धन्यवाद करता ज्ञापित करता हॅू। उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम को सफल बनाने मंे महत्वपूर्ण भूमिका अदा करने वाले विभाग के छात्रगण व शोधार्थियों को स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया गया।

Comments (0)

आचार संहिता का खुलेआम उल्लंघन

Posted on 25 November 2017 by admin

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव ने कहा है कि उत्तर प्रदेश के नगर निकाय चुनावों में सŸाा के दुरूपयोग का खुला खेल चल रहा है। भाजपा नेतृत्व चुनाव आचार संहिता का खुलेआम उल्लंघन कर रहा हैं। स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव की आशाएं इसलिए धूमिल हो रही हैं। वैसे भी कई जगह वोटिंग मशीनों पर संदेह जताया जा चुका है। विडम्बना है कि लोकतंत्र के इस चुनाव पर्व की पवित्रता को बचाए रखने में चुनाव आयोग ने भी आंखे मूंद रखी हैं।
प्रदेश के मुख्यमंत्री जी और उनके मंत्रिमंडलीय सहयोगी चुनाव प्रचार में शासकीय मशीनरी का दुरूपयोग कर रहे हैं। चुनावी सभाओं में नौजवानों को नौकरियों में लाखो भर्तियां करने, सबके सिर पर छत देने, मुफ्त बिजली कनेक्शन देने, स्ट्रीटलाइटें लगवाने आदि के प्रलोभन दिए जा रहे हैं। मतदाताओं को लुभाने की इन कुचेष्टाओं से चुनाव की निष्पक्षता कैसे नहीं प्रभावित होगी?
नगर निकाय चुनावों में भी भाजपा जनता को बहकाने के लिए झूठे वादे करने का पुराना हथकंडा अपना रही हैं। धर्म और जाति के आधार पर समाज को बांटने और आपसी भाईचारे को मिटाने की कोशिशें हो रही हैं। आजादी की लड़ाई में स्थापित मूल्यों ओर आदर्शों को भुलाकर संकीर्ण राजनीति को बढ़ावा दिया जाने लगा है। लोकतंत्र में लोकलाज का ऐसा उपहास कभी देखने को नहीं मिला है।
भाजपा की सरकारों ने अपना एक भी वादा नहीं निभाया है। जिन महानगरों और नगरों के नगरीय संस्थानों पर वे वर्षों काबिज रहे वहां नागरिक सुविधाओं का घोर अभाव रहा है। भाजपा राज में कानून व्यवस्था ध्वस्त है और महिलाएं, बच्चियों तक की इज्जत सुरक्षित नहीं है। महंगाई चरम पर है। भाजपा सरकार ने दूसरा काम यह किया है कि समाजवादी सरकार ने जनहित की जो योजनाएं लागू की थी उन्हें बंद कर दिया है। समाजवादी सरकार के कामों का अपना काम बताकर उद्घाटन का उद्घाटन कर रहे हैं।
26 नवम्बर 2017 को नगर निकाय चुनाव के दूसरे चरण का मतदान है। उम्मीद है कि जिस तरह पहले चरण में 22 नवम्बर 2017 को प्रदेश के मतदाताओं ने समाजवादी पार्टी पर भरोसा दिखाते हुए उसे बहुमत दिया है उसी तरह कल के मतदान में भी वे भाजपा को सबक सिखाने का काम करेंगे। भाजपा ने वादे निभाएं नहीं बल्कि वादे तोड़े हैं। समाजवादी सरकार ने शहरों को संवारा है जबकि भाजपा ने संवरते शहरों को बिगाड़ा है। विकास विरोधी भाजपा को रोकने के लिए साइकिल वाले बटन को दबाकर समाजवादी पार्टी के प्रत्याशियों को विजयी बनाएं।

Comments (0)

मातृ-पितृ भक्ति का दिव्य संदेश है कृति पारस-बेला

Posted on 25 November 2017 by admin

फैजाबाद में किया राज्यपाल ने लोकार्पण
img-20171125-wa0006 सुरेन्द्र अग्निहोत्री, लखनऊ । कविताओं के माध्यम से माता पिता की ममता, प्रेम, वात्सल्य का वर्णन करने वाली कृति पारस-बेला अनूठी है। आज के समय में ऐसी कृतियों का सृजन कम हो रहा है। जननी और जन्मभूमि की वन्दना कविताओं के द्वारा किया जाना सराहनीय है। ’जननी जन्मभूमिश्च स्वर्गादपि गरीयसी’ का भाव मन में धारण करके कवि डाॅ0 अनिल कुमार पाठक ने इस कृति से समाज को अच्छा संदेश दिया है।
यह उद्गार प्रदेश के राज्यपाल श्री रामनाईक ने फैजाबाद में डाॅ0 राम मनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय के विवेकानन्द सभागार में व्यक्त किए। उन्होने माता पर लिखी गयी मराठी कवि की कविता का वाचन करते हुए उसका हिन्दी अनुवाद भी बताया। वह मुख्य अतिथि के रूप में अपना वक्तव्य दे रहे थे। उन्होने कहा ऐसी कृतियों की विशेष आवश्यकता है अच्छी पुस्तकें पाठकों को खरीद कर पढ़नी चाहिए। यह वक्तव्य उन्होने कवि एवं जिलाधिकारी फैजाबाद डाॅ0 अनिल कुमार पाठक की पुस्तक पारस-बेला के लोकार्पण के अवसर पर दिया। यह आयोजन प्रभात प्रकाशन द्वारा किया गया। लखनऊ से पधारे हिन्दी के लब्ध प्रतिष्ठ विद्वान प्रोफे0 सूर्य प्रसाद दीक्षित ने कहा कि यह काव्यकृति पुण्यश्लोक स्व0 पारसनाथ पाठक प्रसून (पिता श्री) और पूज्यचरण बेला देवी (माता) के प्रति डाॅ0 अनिल कुमार पाठक का भक्ति भाव है। उन्होने कहा कि भौतिक दिनचर्या में हम अपने मूल से कटते जा रहे हैं जिसमें समूची ग्रामीण व्यवस्था और परिवार संस्कृति की उपेक्षा हो रही है। यही इन कविताओं का मुख्य संदेश है। मातृ पितृ भक्त के साथ-साथ कवि ने इसमें आंचलिक संस्कृति को बड़ी सफलता के साथ चित्रित किया है। उन्होंने कहा कि पारस बेला कृत को 5 खण्डों में विभक्त किया गया है। प्रत्येक खण्ड की रचनाएं सोद्येश्य लिखी गयी है। श्रवणाख्यान पुराख्यानों से लेकर लोकनाट्यों एवं गाथाओं में विस्तार पूर्वक प्रस्तुत किया गया है। भक्त श्रवण की कथा का सार संक्षेप भी कविताओं के माध्यम से कवि ने किया है।
अपनी रचना धर्मिता के विषय में बताते हुए डा0 अनिल कुमार पाठक भावुक हो गये। माता-पिता की स्मृति के इन क्षणों में उन्होंने एक लम्बी कविता संकलन से पढ़ी। उन्होंने कहा कि हमारी परम्परा मातृ देवो भव, पितृ देवो भव की रही है। पूर्वजों का स्मरण करना हमारा दायित्व है।
इस अवसर पर मण्डलायुक्त मनोज मिश्र, आई0जी0श्री विजय प्रकाश, कुलपति द्वय मनोज दीक्षित एवं अख्तर हसीब सहित तमाम अधिकारी एवं गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे। कार्यक्रम का सफल संचालन वरिष्ठ लेखक, यतीन्द्र मोहन मिश्र ने किया।
आभार ज्ञापन पारस-बेला न्यास के अध्यक्ष शिक्षा विद् एल0पी0पाण्डेय ने किया।

Comments (0)

निधन पर शोक

Posted on 25 November 2017 by admin

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव ने इण्डियन एक्सप्रेस के पूर्व संवाददाता एवं अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के असिस्टेंट रजिस्ट्रार श्री फैसल फरीद के पिता श्री उजैर मुस्तफा के निधन पर शोक प्रकट करते हुए संतप्त परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की है।
श्री उजैर मुस्तफा 76 वर्ष के थे। लम्बी बीमारी के चलते आज सुबह चरक अस्पताल लखनऊ में उनका देहान्त हो गया। आज सायं उनके पैतृक गांव बाराबंकी में उनको सुपर्द-ए-खाक किया गया।

Comments (0)

ग्रामीण क्षेत्रों में कैम्प लगाकर सौभाग्य योजना में बांटे जायें विद्युत कनेक्षन-प्रमुख सचिव

Posted on 25 November 2017 by admin

लखनऊ, 25 नवम्बर 2017। उ0प्र0 पावर कारपोरेषन के अध्यक्ष एवं प्रमुख सचिव ऊर्जा ने आज सौभाग्य योजना की समीक्षा की। उन्होंने अधिकारियों को निर्देषित किया कि सौभाग्य योजना के अन्तर्गत हर घर को विद्युत उपलब्ध कराना है इस लक्ष्य की पूर्ति के लिये साप्ताहिक लक्ष्य निर्धारित किये जाये और लक्ष्यों की पूर्ति के लिये लगातार माॅनीटरिंग की जाये।
उन्होंने निर्देषित किया कि नये कनेक्षन देने हेतु गा्रमीण क्षेत्रों में कैम्प लगाये जायें और यह सुनिष्चित किया जाये कि कैम्पों में आये उपभोक्ता को कनेक्षन हेतु कोई परेषानी न हो। उन्होंने यह भी सुझाव दिया कि इन कैम्पों में बिल संषोधन एवं बकाया वसूली पर भी ध्यान दिया जाये।
प्रमुख सचिव ने बताया कि सौभाग्य योजना के लिये एक वेव र्पोटल भी भारत सरकार की तरफ से बनाया गया है। जिसमें ग्रामीण क्षेत्रों में लगाये जाने वाले कैम्पों की विस्तृत सूचना अपलोड की जायेगी। प्रमुख सचिव ने यह भी निर्देषित किया कि सौभाग्य योजना के अन्तर्गत जो भी कार्य हो वह निर्धारित मानक के अनुरूप हों यह सुनिष्चित किया जाये। उन्होंने यह भी निर्देषित किया कि हर डिवीजन में कम से कम दो या तीन कैम्प ग्रामीण क्षेत्रों में लगाये जाये।
श्री आलोक कुमार ने कहा कि सरकार ए0पी0एल0 एवं बी0पी0एल0 परिवारों को विद्युत कनेक्षन उपलब्ध करानें हेतु ज्यादा से ज्यादा ध्यान दे रही है। इन्हें किस्तों एवं बिना षुल्क के विद्युत कनेक्षन दिये जानें है अतः यह सुनिष्चित किया जाये कि कोई भी बी0पी0एल0 परिवार कनेक्षन से वंचित न रह जाये। प्रमुख सचिव ने वीडियों कान्फ्रन्सिंग भी की। जिसमें उन्होंने पष्चिमांचल, दक्षिणांचल, पूर्वांचल तथा मध्यांचल के प्रबन्ध निदेषकों से सौभाग्य योजना के कार्यों की जानकारी ली। बैठक में उन्होंने नये वितरण खण्डों के सृजन में षिथिलता के लिये असंतोश व्यक्त किया। बैठक में उन्हें अवगत कराया गया था कि वितरण खण्डों के खाता न खुल पानें के कारण वितरण खण्डों का सृजन नहीं हो पाया । इस पर प्रमुख सचिव ने तत्काल नये वितरण खण्डों को सृजित कर कार्य प्रारम्भ करनें के निर्देष दिये।
प्रमुख सचिव ने पावर ग्रिड के अधिकारियों को भी कार्य में तेजी लाने एवं बैठक में पूरी तैयारी के साथ आने के लिये आग्रह किया। प्रमुख सचिव ने निर्माणाधीन या प्रस्तावित सब स्टेषनों के कार्यो में भी तेजी लाने के निर्देष दिये। षक्ति भवन में सम्पन्न इस बैठक में प्रबन्ध निदेषक अपर्णा यू, निदेषक वितरण, निदेषक वित्त, निदेषक वाणिज्य सहित अनेक अधिकारी उपस्थित थे।

Comments (0)

प्रवास कार्यक्रम

Posted on 25 November 2017 by admin

-प्रदेश अध्यक्ष डाॅ0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय तथा मुख्यमंत्री योगी अदित्यनाथ की संयुक्त सभाएं।
-उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य कल बुन्देलखण्ड में रहेगें
लखनऊ 25 नवम्बर 2017, भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डाॅ0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय एवं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 26 नवम्बर को संयुक्त जनसभाएं करेंगे।
प्रदेश अध्यक्ष डाॅ0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय एवं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पूर्वान्ह 11ः25 बजे रामलीला मैदान मुरादाबाद तथा अपरान्ह 1ः20 बजे गांधी पार्क सहारनपुर में जनसभा को सम्बोधित करेंगे।
प्रदेश डाॅ0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय 26 नवम्बर को अपरान्ह 3ः40 बजे बाबूराम इण्टर काजेज फील्ड, बबराला, सम्भल, सायं 4ः30 बजे करौली बारातघर, काला आम चैराहा बुलन्दशहर में जनसभा को सम्बोधित करेंगे।
———————————————
लखनऊ 25 नवम्बर 2017, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य 26 नवम्बर को सुबह 10ः50 बजे भाजपा क्षेत्रीय मंत्री बुन्देलखण्ड शिव शंकर जी के आवास पर उनके पिता जी के निधन पर संवेदना व्यक्त करने पहुॅचेंगे।
श्री मौर्य सुबह 11ः500 बजे सरस्वती विद्या मंदिर इण्टर कालेज का प्रांगण महोबा, अपरान्ह 01 बजे खेर इण्टर कालेज बालिका विभाग गुरूसराय झांसी, अपरान्ह 2 बजे मैदान क्लक्टरगंज चिरगांव झांसी, अपरान्ह 3 बजे रामलीला मैदान समथर झासी, अपरान्ह 3ः20 बजे अकबरपुर इण्टर कालेज का मैदान, अकबरपुर माती कानपुर देहात की जनसभाओं को सम्बोधित करेंगे।
प्रदेश उपाध्यक्ष स्थानीय निकाय प्रवास प्रभारी डाॅ0 राकेश त्रिवेदी ने उपरोक्त जानकारी दी है।

Comments (0)

कल 26 नवम्बर को प्रमुख नेतागण मतदान

Posted on 25 November 2017 by admin

मा0 राजनाथ सिंह प्रातः 09.20 बजे, केशव प्रसाद मौर्य 08.30 बजे, डा0 दिनेश शर्मा व धर्मपत्नी डा0 जय लक्ष्मी प्रातः 10 बजे, आशुतोष टण्डन प्रातः 08 बजे, सिद्वार्थनाथ सिंह दोपहर 02 बजे मतदान करेंगे

लखनऊ 25 नवम्बर 2017, स्थानीय निकाय चुनाव के द्वितीय चरण का मतदान कल 26 नवम्बर को है। कल प्रमुख नेतागण निम्नलिखित स्थानों पर मतदान करेंगे।
गृहमंत्री राजनाथ सिंह लखनऊ में विक्रमादित्य वार्ड मिनीस्पल नर्सरी स्कूल, माल एवन्यू, में 09ः20 बजे मतदान करेंगे। उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य 08.30 बजे महार्ष बाल्मिकी विद्यालय अशोक नगर इलाहाबाद, उपमुख्यमंत्री डा0 दिनेश शर्मा 10ः00 बजे, जल संस्थान-जोन 2, ऐशबाग, लखनऊ-(वार्ड ऐशबाग), कैबिनेट मंत्री आशुतोष टण्डन 08 बजे पाठशाला स्कूल सोंधी टोला चैक, लखनऊ, कैबिनेट मंत्री बृजेश पाठक 08 बजे माउण्ट फोर्ट स्कूल महानगर, लखनऊ-(वार्ड विवेकानंदपुरी), राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) स्वाती सिंह 10 बजे सेण्ट्रल एकेडमी स्कूल विद्यावती प्रथम, आशियाना लखनऊ, राजयमंत्री मोहसिन रजा 08 बजे पिक्चर गैलरी हुसैनाबाद, लखनऊ-(वार्ड हुसैनाबाद), राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) डा0 महेन्द्र सिंह दोपहर 01.30 बजे इण्डियन पब्लिक स्कूल प्रेमनगर आलमबाग, विधायक सुरेश श्रीवास्तव 08 बजे स्वामी योगानन्द बालिका इंटर कालेज, विधायक डा0 नीरज बोरा 08 बजे टाईगर्स एजूकेशन एकेडमी त्रिवेणीनगर, कैबिनेट मंत्री सिद्वार्थनाथ सिंह 02 बजे 181-ब्वायज हाई स्कूल इलाहाबाद, कैबिनेट मंत्री मुकुट बिहारी वर्मा 07.30 बजे प्रयाग विद्या मंदिर, गुदडी, बहराइच, राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) अनुपमा जायसवाल 07.30 बजे नान मेमोरियल स्कूल, बहराइच, कैबिनेट मंत्री नंदगोपाल नंदी 08 बजे से 09 बजे के बीच में 687-ठाकुरदीन का हाता बहादुरगंज इलाहाबाद, मंत्री नीलकंठ तिवारी 08.30 बजे गणेश विद्या मंदिर काल भैंरो मंदिर, मंत्री अतुल गर्ग 07.30 बजे 104-के0बि0डी0 कवी नगर गाजियाबाद, बी0के0 सिंह 11 बजे 1023-शिखर अकादमी राज नगर गाजियाबाद में मतदान करेंगे।

Comments (0)

स्थानीय निकाय चुनाव में प्रदेश की जनता का भारतीय जनता पार्टी प्रत्याशियों को उत्साहपूर्ण समर्थन - डा0 महेन्द्रनाथ पाण्डेय

Posted on 25 November 2017 by admin

लखनऊ 25 नवम्बर 2017, भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डा0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने आज कहा कि स्थानीय निकाय के प्रथम चरण का मतदान सम्पन्न हो चुका है तथा द्वितीय चरण के मतदान का चुनाव व प्रचार थम चुका है। उन्होंने कहा कि प्रथम चरण मतदान के पश्चात पार्टी कार्यकर्ताओं द्वारा प्राप्त फीडबैक अत्यन्त उत्साहजनक है और भारतीय जनता पार्टी को नगर निगमों में शत प्रतिशत, नगर पालिका तथा नगर पंचायतों के लिए सम्पन्न हो चुके मतदान की सीटों पर लगभग तीन चैथाई सीटे भारतीय जनता पार्टी को मिलने जा रही है।
डा0 महेन्द्रनाथ पाण्डेय ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी नगरीय सुशासन तथा पारदर्शी व्यवस्था को साकार करने की दिशा में अपना संकल्प पत्र जारी किया है। नगरीय निकाय में सुशासन के लिए पार्टी ने प्राथमिकाताएं तय की है और उन्हें पार्टी द्वारा जारी संकल्प पत्र उधृत किया है। उन्होंने कहा कि नगरीय व्यवस्था के लिए हमने सफाई को विशेष महत्व, स्वच्छ नगर, हरित नगर, स्वस्थ नगर, सघन वृक्षारोपण, बेहतर सड़कें, बेहतर पेयजल व्यवस्था, बेहतर स्ट्रीट लाइट, निशुक्ल सामुदायिक शौचालय, महिलाओं के लिए पिंक टाॅयलेट की व्यवस्था, व्यक्तिगत शौचालयों हेतु रू. 20,000 का अनुदान, आदर्श नगर पंचायत की व्यवस्था, ई-टेंडरिंग, घुमन्तु पशुओं के लिए कांजी हाउस की व्यवस्था, पटरी दुकानदारों को प्रभावी संरक्षण, प्रत्येक घर में निःशुल्क जल संयोजन, पारदर्शी एवं उत्तरदायी प्रशासन, जन शिकायातों का समयबद्ध निस्तारण, सृद्दढ़ नगर बस सेवा, मुख्य सार्वजनिक स्थलों पर निःशुल्क वाईफाई व्यवस्था, सभी प्रकार के देयों की आॅनलाइन व्यवस्था, स्वच्छ वातावरण प्रोत्साहन समिति के माध्यम से स्वच्छ वातावरण बनाना, प्रधानमंत्री आवास योजना का प्रभावी क्रियान्वयन, पार्कों का सौन्दर्यीकरण एवं निर्माण, स्वतंत्रता संग्राम सेनानी व उनके आश्रितों का गृह कर में छूट, नगरों का स्मार्ट सिटी के रूप में विकास, वाहन पार्किंग की समुचित व्यवस्था, नगरों में आॅडिटोरियम/एक्जीबिशन ग्राउन्ड की व्यवस्था, श्रेष्ठ कर्मियों को पुरस्कृत करना, संकल्प को साकार करने की दिशा में नव गठित स्थानीय निकाय के र्वोड कार्य करेंगे।
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि उ0प्र0 की सम्मानित जनता का अभूतपूर्व समर्थन व विश्वास भारतीय जनता पार्टी को निरन्तर मजबूती प्रदान कर रहा है। उन्होंने कहा कि आज प्रधानमंत्री के रूप पूरी दुनिया में लोकप्रिय मोदी जी का नेतृत्व है, अमित भाई शाह के रूप में ऊर्जावान भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष तथा प्रदेश में दृढ़ इच्छा शक्ति के धनी योगी आदित्यनाथ जी मुख्यमंत्री है जिनके प्रति आमजन में अगाध स्नेह तथा भरोसा है और यही भरोसा स्थानीय निकाय चुनाव में है तीन चैथाई से अधिक सीटों पर भाजपा को विजयश्री प्रदान करेगा।

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

November 2017
M T W T F S S
« Oct   Dec »
 12345
6789101112
13141516171819
20212223242526
27282930  
-->









 Type in