*खाकी वर्दी वालो के कारनामे-जनता की जुवानी * सफेद कुर्ते वाले नेताओ के कारनामे-जनता की जुवानी "upnewslive.com" पर, आप के पास है कोई जानकारी तो आप भी बन सकते है सिटी रिपोर्टर हमें मेल करे info@upnewslive.com पर या 09415508695 फ़ोन करे , मीडिया ग्रुप पेश करते है <UPNEWS>मोबाईल sms न्यूज़ एलर्ट के लिए अगर आप भी कहते है अपने और प्रदेश की खबरे अपने मोबाईल पर तो अपना <नाम-, पता-, अपना जॉब,- शहर का नाम, - टाइप कर 09415508695 पर sms, प्रदेश का पहला हिन्दी न्यूज़ पोर्टल जिसमे अपने प्रदेश की खबरें सरकार की योजनाएँ,प्रगति,मंत्रियो के काम की प्रगति www.upnewslive.com पर

Archive | July, 2012

निर्मल भारत अभियान प्रत्येक व्यक्ति का अपना अभियान बनाया जाय-आलोक रंजन

Posted on 31 July 2012 by admin

उत्तर प्रदेश के कृषि उत्पादन आयुक्त श्री आलोक रंजन ने पंचायत विभाग को निर्देश दिए हैं कि निर्मल भारत अभियान (सम्पूर्ण स्वच्छता अभियान) के अन्तर्गत चयनित ग्रामो में ग्रामीणों को खुले में शौच जाने की व्यवस्था से मुक्त कराया जाय और ठोस एवं द्रव्य अवशिष्ट प्रबन्धन की समुचित व्यवस्था करते हुए ग्रामीणों के मन में निर्मल भारत अभियान के सम्बन्ध में जागरूकता पैदा की जाय। उन्होने कहा कि पंचायती राज विभाग को हर संभव कोशिश करनी चाहिए कि निर्मल भारत अभियान प्रत्येक व्यक्ति का अपना अभियान बन सके और लोग खुले में शौच करने तथा गंदगी फेकने से स्वेच्छापूर्वक बचना शुरू करें।
श्री आलोक रंजन आज अपने कार्यालय में पंचायत राज के विभाग के विभिन्न विकास कार्यक्रमों की समीक्षा कर रहे थे। समीक्षा बैठक में प्रमख सचिव श्री मनोज कुमार, निदेशक, पंचायती राज श्री मुरलीधर दुबे, विशेष सचिव पंचायती राज ताहिर इकबाल तथा अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित थे। बैठक मंे निर्मल भारत अभियान के साथ डा0 राम मनोहर लोहिया समग्र विकास योजना, भूख मुक्ति व जीवन रक्षा गारण्टी योजना की प्रगति की भी समीक्षा की गई।
कृषि उत्पादन आयुक्त ने निर्मल भारत अभियान के प्रचार के सम्बन्ध में कार्य योजना केन्द्र को भेजने के निर्देश देते हुए कहा कि ग्रामीणों को इस अभियान से ज्यादा से ज्यादा जोड़ने के लिए एक प्रोत्साहन पुरस्कार, जिसे निर्मल पुरस्कार के नाम से बनाया जाय प्रदान करने का कार्य करना चाहिए। उन्होने बैठक में पंचायत विभाग में प्रियासाफ्ट एकाउण्टिंग साफ्टवेयर की भी समीक्षा की, जिसमें पाया गया कि 50,000 से ज्यादा पंचायतों द्वारा अपने खर्चो का लेखा-जोखा प्रिया साफ्टवेयर पर दर्ज किया जा रहा है। पिछड़ा क्षेत्र अनुदान निधि (बी0आर0जी0एफ0) जिसके अन्तर्गत राज्य के 35 जिलों की 420 क्षेत्र पंचायतें, 27353 ग्राम पंचायतें और 262 नागर निकाय आच्छादित होते हैं के क्रियाकलाप की भी समीक्षा की गई । कृषि उत्पादन आयुक्त को अवगत कराया गया कि मौजूदा वित्तीय वर्ष में ग्राम पंचायतों, क्षेत्र पंचायतों तथा जिला पंचायतों में विकास कार्यो के लिए 744 करोड़ की धनराशि सम्बन्धित जिलों को उपलब्ध करा दी गई है। 13वें वित्त आयोग के अन्तर्गत भारत सरकार से मौजूदा वित्तीय वर्ष के लिए धनराशि शीघ्र अवमुक्त कराने के लिए कार्यवाही पूरी करने के निर्देश कृषि उत्पादन आयुक्त ने दिए।
कृषि उत्पादन आयुक्त ने बी0आर0जी0एफ0 के कार्यो की समीक्षा करते हुए कहा कि इस योजना से आच्छादित जनपदों के जिलाधिकारियों द्वारा जिला योजना समिति की बैठकें अविलम्ब करायी जायें। बी0आर0जी0एफ0 की वार्षिक कार्य योजना को स्वीकृत कराते हुए उसे प्लान प्लस साफ्टवेयर पर अपलोड करा दिया जाय, जिससे मौजूदा वित्तीय वर्ष के लिए भारत सरकार से धनराशि शीघ्र मिल सके।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

इण्टरमीडिएट व्यक्तिगत परीक्षा में सम्मिलित होने के लिये तिथि निर्धारित

Posted on 31 July 2012 by admin

माध्यमिक शिक्षा परिषद उ0प्र0, इलाहाबाद की वर्ष 2013 की इण्टरमीडिएट व्यक्तिगत परीक्षा में सम्मिलित होने के लिये पंजीकरण की अन्तिम तिथि 20.08.2012 निर्धारित की गयी है।
यह जानकारी डा0 आई0पी0 शर्मा अपर शिक्षा निदेशक (प0शि0) पत्राचार शिक्षा संस्थान इलाहाबाद ने दी है। उन्होंने बताया कि वर्ष 2013 की इण्टरमीडिएट मानविकी, वैज्ञानिक एवं वाणिज्य वर्गों के व्यक्तिगत द्विवर्षीय एवं एक वर्षीय परीक्षार्थियों का पत्राचार शिक्षण हेतु पंजीकरण प्रारम्भ किया जा चुका है। जिसकी अन्तिम तिथि 20 अगस्त, 2012 है। विलम्ब दण्ड सहित एवं विशेष दण्ड सहित पंजीकरण कराने की अन्तिम तिथि माध्यमिक शिक्षा परिषद द्वारा निर्धारित आवेदन पत्र भरने की अन्तिम तिथि होगी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

प्रदेश में ग्रामीण स्तर प खेल के मैदानों के विकास के लिए धनराशि शासन स्तर से जारी

Posted on 31 July 2012 by admin

खेलकूद एवं युवा कल्याण सचिव श्री सुरेश चन्द्रा ने बताया कि प्रदेश में ग्रामीण स्तर प खेल के मैदानों के विकास के लिए केन्द्रांश एवं राज्यांश की 56.13 लाख रूपये की धनराशि शासन स्तर से जारी की जा चुकी है।
श्री सुरेश चन्द्रा ने जिला युवा कल्याण अधिकारियों से कहा है कि प्रदेश की चयनित 5203 ग्राम पंचायतों एवं 82 क्षेत्र पंचायतों की धनराशि जिला पायका निधि के माध्यम से ग्राम पायका निधि एवं ब्लाॅक पायका निधि में हस्तान्तरित की जा चुकी है। इसका उपयोग खेल के मैदानों के विकास एवं खेल के उपकरणों की खरीद आदि की कार्यवाही में तत्काल करें। श्री चन्द्रा ने कहा कि प्रदेश के 5203 ग्राम पंचायत स्तरीय खेल मैदानों के सापेक्ष 4469 तथा 82 क्षेत्र पंचायत स्तरीय खेल के मैदानों के सापेक्ष 64 खेल के मैदान विकसित करके खेल की गतिविधियां संचालित की जा रही हैं जो कि निर्धारित लक्ष्य से कम है। उन्होंने जिला युवा कल्याण अधिकारियों को निर्देश दिये कि शासन द्वारा निर्धारित लक्ष्यों को अगस्त के अन्त तक हर-हाल में पूरा कर लिया जाये।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

अवैध खनन पर प्रतिबन्ध को सख्ती से लागू करने के निर्देश दिए

Posted on 31 July 2012 by admin

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव ने प्रदेश में अवैध खनन पर प्रतिबन्ध को सख्ती से लागू करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने समस्त जिलाधिकारियों को निर्देशित किया है कि खनिज सामग्री की अवैध ढुलाई को हर हाल में रोका जाए। उन्होंने कहा कि खनन माफिया के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई की जाए। इस मामले में किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।
मुख्यमंत्री ने कहा कि अवैध खनन को रोके बिना प्रदेश में बालू, मौरंग तथा अन्य भवन निर्माण सामग्री को उचित मूल्य पर उपलब्ध नहीं कराया जा सकता। अवैध खनन के कारण ही ट्रकों पर ओवरलोडिंग की जाती है। इस कारण न सिर्फ सरकार को जबरदस्त राजस्व घाटा उठाना पड़ता है बल्कि सड़कें भी खराब होती हैं। इसलिए ऐसी अवैध खनिज सामग्री की ढुलाई पर भी प्रभावी अंकुश लगाया जाए। यह भी उल्लेखनीय है कि राज्य सरकार ने खनिज पट्टों की ई-नीलामी पारदर्शी ढंग से कराने का क्रान्तिकारी फैसला किया है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

मा0 काषीराम षहरी आवास योजना के आबंटन में हुई धांधली उजागर

Posted on 31 July 2012 by admin

ऽ    राही जन सेवा संस्थान ने जन सूचना अधिकार के तहत घाटाले का किया पर्दाफास
ऽ    अपात्र लाभार्थियों व चयन समिति के अधिकारियों के विरूद्ध कार्यवाही की मांग

पूर्ववर्ती  बसपा सरकार की अति महत्तवाकांक्षी योजना मा0 काषीराम ष्षहरी आवासीय योजना जिसके तहत ऐसे गरीब जो मेहनत मजदूरी के जकरये अपना तथसा आने परिवार का पालन करते हैं तथा उनके सिर पर अपनी पक्की छत न हो को ही उक्त आवास आवंटित किए जाने थे, किन्तु डूडा अधिकारी तीर्थ राज (तत्कालीन)  कार्यालय के कर्मचारी राजस्व विभाग के अधिकारियों ण्वं चयन समिति के अकधकारियों के खाउ-कमाउ नीमि के चलते, मात्र 20 प्रतिषत पात्र व्यक्ति ही लाभ पा सके हैं। षेष 80 प्रतिषत ऐसे लोग के नाम आवंटन है जिनके नगर क्षेत्र में एक से अधिक पक्के मकान हैं तथा करोड़ों रूप्ये की सम्पत्ति के मालिक भी हैं। नगर की राही जन सेवा संस्थान द्वारा जन सूचना अधिकार के अन्तर्गत मांगी गयी जानकारी में उक्त बातों का खुलाषा हुआ है। निवास, जाति तथा आय प्रमाण पत्र जिस राषन कार्ड के आधार पर जारी किए गये हैं उन्हें जिला पूर्ति अधिकारी द्वारा दिए गये पत्रांक 204 दिनांक 01 जून 2012 के द्वारा फर्जी होने की बात उजागर हुई है। राही जन सेवा संस्थान ने फार्जी प्रमाणपत्र ( आय, जाति, निवास ) जारी करने वाले राजस्व विभाग के अधिकारियों तथा दूसरे गरीब पात्रों के हक पर डाका डालने वाले  आवंटियों के विरूद्ध अभियोग पंजीकृत करवाकर कड़ी से कड़ी कार्यवाही करने की मांग की है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

ट्रक ने रौंदी बाइक, पति-पत्नी के चिथड़े उड़े

Posted on 31 July 2012 by admin

लोगों ने ट्रक चालक को पकड़कर पुलिस को सौंपा
तीन बेटी और एक बेटा हुए अनाथ

शहर में कई स्थानों पर आये दिन होने वाली दुर्घटनाओं मंे लोग असमय काल का ग्रास बन जाते हैं। लेकिन पुलिस प्रशासन ने आये दिन होने वाली दुर्घटनाओं की रोकथाम के लिए ऐसे स्थानों का चिन्हांकन तो काफी समय पहले कर लिया है, लेकिन अभी तक कोई कारगर कदम नहीं उठाया है। जिससे आये दिन सड़कें खून से लाल हो रहीं हैं। सोमवार को भी एक वीभत्स सड़क दुर्घटना में बाइक सवार दम्पति की दर्दनाक मौत हो गयी। दोनों पति-पत्नी के सड़क पर चिथड़े बिखर गये। पुलिस ने मांस के लोथड़ों को इकट्ठाकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। खराब सड़क को लेकर आक्रोशित लोगों ने ट्रक पर पथराव किया और थोड़ी देर के लिए उक्त मार्ग जाम कर दिया।
वहीं दूसरी ओर पुलिस ने मौके से दुर्घटना करने वाले ट्रक को कब्जे में लेकर चालक को हिरासत में ले लिया है।
गौरतलव है कि शहर के कई बाहरी इलाके दुर्घटना पाॅइन्ट बन गये हैं। जहां रोजाना से सड़क हादसे होते रहते हैं। जीटी रोड़ पर भुकराबली, सारसौल चैराहा, गभाना ओवर ब्रिज, पनैठी चैराहा, अकराबाद, पीएसी, क्वार्सी बाईपास, एटा चुंगी, खैर बाईपास, गंदा नाला आदि स्थान सड़क हादसों के लिए कुख्यात हो चुके हैं। ऐसा नहीं है कि इन दुर्घटना पाॅइन्ट की जानकारी पुलिस प्रशासन को नहीं है। लेकिन प्रशासन ने इनका चिन्हांकन कराने के बाद ही इतिश्री कर ली हैं। इस कारण लोग आये दिन जान गंवा रहे हैं। दुर्घटनाओं में किसी के भाई की जान जाती है तो किसी के बेटे-बेटी, पति या पत्नी की जान जाती है। मगर ऐसा लगता है कि प्रशासन को इससे कोई सरोकार नहीं है। सोमवार को पीएसी के पास हुए वीभत्स सड़क हादसे के बाद को लोगों की जुबां पर यही बातें बार-बार आ रहीं थीं कि दुर्घटना में मृत पति-पत्नी के हुए चिथड़े अच्छे-अच्छे दिल वाले भी नहीं देख पा रहे थे। दम्पति की मौत के बाद तीन बेटी और एक बेटा अनाथ हो गये।
बताया जाता है कि पेशे से पेन्टर योगेन्द्र राठौर निवासी भगवान नगर गली नं. 2 थाना सासनी गेट सोमवार को सुबह रिश्तेदारी में अपनी पत्नी निर्मला राठौर के साथ स्प्लेन्डर बाइक से अतरौली गये थे, दोपहर 1 बजे के करीब वह बापिस घर लौट रहे थे तभी पीएसी के निकट खाद से भरे ट्रक ने बाइक को चपेट में लेकर बुरी तरह रौंद दिया। जिससे निर्मला राठौर के शरीर के चिथड़े उड़ गये जबकि पति योगेन्द्र का शव भी बुरी तरह क्षत-विक्षत हो गया। दुर्घटना के बाद लोगों ने ट्रक का पीछा कर उसे पकड़ लिया और मौके पर पहुंची पुलिस के हवाले कर दिया। दुर्घटना स्थल का नजारा इतना वीभत्स था कि देखने वालों के रौंगटे खडे हो गये। मृतक दम्पति ने अपने पीछे तीन बेटी और एक बेटे को छोडा है। पुलिस ने चालक को जेल भेज दिया है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

हज यात्रियों का चयन

Posted on 30 July 2012 by admin

उत्तर प्रदेष से हज-2012 के लिए निरस्त सीटों के सापेक्ष प्रतीक्षा सूची में 4228 से 5589 तक के हज यात्रियों का चयन क्रमवार हो गया है। अब इन हज यात्रियों को अपना पासपोर्ट एवं अण्डरटेकिंग उत्तर प्रदेष राज्य हज समिति के कार्यालय में जमा करना है।
उ0 प्र0 राज्य हज समिति के सचिव श्री अबरार अहमद ने यह सूचना देते हुए बताया कि चयनित हज यात्रियों की सूचना हज कमेटी आॅफ इण्डिया, मुम्बई द्वारा वेबसाइट www.hajcommittee.com पर अपडेट कर दी गयी है। इस संबंध में चयनित हज यात्रियों को एस0 एम0 एस0 के जरिये भी सूचना दे दी गई है तथा चयनित हज यात्रियों की सूची उ0 प्र0 राज्य हज समिति द्वारा वेबसाइट www.uphajcommittee.com पर भी अपलोड कर दी गयी है। उन्होंने बताया कि चयनित कवर हेड को एस0 एम0 एस0 भी कर दिया गया है तथा कन्फर्मेषन लेटर डाक से भेजे गये हैं। चयनित हज यात्रियों को आगामी अगस्त माह की 11 तारीख तक अग्रिम व अवषेष धनराषि हज कमेटी आॅफ इण्डिया के खाता सं0 श्थ्म्म् ज्ल्च्म्.25श् जिसे स्टेट बैंक आॅफ इण्डिया की किसी भी शाखा में जमा करना है एक साथ जमा कर रसीद सीधे हज कमेटी आॅफ इण्डिया को डाक द्वारा या फैक्स संख्या-022-22620920 या ई-मेल hajcommittee@hajcommittee.com पर अवष्य भेजना होगा।
श्री अहमद ने बताया कि 51 हजार रूपये की अग्रिम धनराषि को मिलाते हुए प्रत्येक चयनित हज यात्री को जो कुल धनराषि जमा करनी है वह लखनऊ से एम्बारकेषन करने वाले ग्रीन रिहायषी कैटेगरी के लिए 1,61,850 रूपये तथा अजी़जिया श्रेणी के लिए 1,33,200 रूपये, वाराणसी से एम्बारकेषन करने वाले ग्रीन श्रेणी के हज यात्री के लए 1,62,600 रूपये तथा अजी़जिया श्रेणी के लिए 1,33,950 रूपये तथा दिल्ली से एम्बारकेषन करने वाले ग्रीन श्रेणी के हज यात्री के लिए 1,64,900 रूपये तथा अजी़जिया श्रेणी के लिए 1,36,250 रूपये है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

जल स्तर खतरे के निषान से ऊपर

Posted on 30 July 2012 by admin

उत्तर प्रदेष के पलिया कला, लखीमपुर खीरी जनपद में शारदा नदी का जल स्तर खतरे के निषान से 0.20 मीटर ऊपर है।
सिंचाई विभाग के केन्द्रीय बाढ़ नियंत्रण कक्ष द्वारा प्राप्त जानकारी के अनुसार आज प्रातः 8.00 बजे नदी का जल स्तर 153.82 मी0 था, जबकि खतरे का जल स्तर 153.62 मी0 है।
इसी प्रकार एल्गिन ब्रिज बाराबंकी जनपद तथा अयोध्या जनपद फैजाबाद में घाघरा नदी तथा चन्द्रदीप घाट गोण्डा जनपद में कुआनों नदी खतरे के निषान से .50 मीटर के अंतर्गत बह रही हैं। इन नदियों का आज का जल स्तर क्रमषः 105.93, 92.38 तथा 88.72 मीटर है, जो खतरे के स्तर से क्रमषः 0.14, 0.35 एवं 0.12 मी0 नीचे है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

अल्पसंख्यक समुदाय के पात्र छात्र-छात्राओं को सरकार द्वारा छात्रवृत्ति योजना

Posted on 30 July 2012 by admin

उत्तर प्रदेश के पूर्वदशम् कक्षाओं में अध्ययनरत अल्पसंख्यक समुदाय के पात्र छात्र-छात्राओं को आर्थिक सहायता उपलब्ध कराने तथा शिक्षा के प्रति उन्हें जागरूक बनाने के उद्देश्य से प्रदेश सरकार द्वारा छात्रवृत्ति योजना चलाई जा रही है। इस योजना के तहत् कक्षा एक से पांच तक के छात्र-छात्राओं को 25 रुपये प्रतिमाह, कक्षा 6 से 8 तक के छात्र-छात्राओं को 40 रुपये प्रतिमाह तथा कक्षा 9 से 10 के छात्र-छात्राओं को 60 रुपये प्रतिमाह की दर से छा़त्रवृत्ति दी जाती है।
इस छात्रवृत्ति के संबंध में सचिव, अल्पसंख्यक कल्याण श्रीमती लीना जौहरी द्वारा जारी दिशा-निर्देश में कहा गया है कि यह छात्रवृत्ति प्रदेश के समस्त राजकीय विद्यालयों, राजकीय सहायता प्राप्त विद्यालयों तथा बेसिक शिक्षा परिषद, माध्यमिक शिक्षा परिषद, मदरसा शिक्षा परिषद तथा संस्कृत शिक्षा परिषद द्वारा संचालित विद्यालयों एवं मान्यता प्राप्त विद्यालयों/शिक्षण संस्थाओं में अध्ययनरत अल्पसंख्यक समुदाय के पात्र छात्र-छात्राओं को अनुमन्य होगी। इस छात्रवृत्ति योजना से ऐसे छात्र-छात्रायें लाभान्वित होंगे जो केवल उत्तर प्रदेश में अध्ययनरत हैं और जो उत्तर प्रदेश के मूल निवासी हैं। साथ ही यह छात्रवृत्ति उन्हीं छात्र-छात्राओं को अनुमन्य होगी जिसके अभिभावकों की वार्षिक आय अधिकतम् एक लाख रुपये है।
प्रदेश के ग्रामीण एवं नगरीय क्षेत्रों में कक्षा एक से आठ तक के छात्र-छात्राओं में छात्रवृत्ति का नगद भुगतान किया जायेगा, जबकि कक्षा 9 से 10 के छात्र-छात्राओं की छात्रवृत्ति धनराशि राष्ट्रीयकृत बैंक में खोले गये उनके खातों में अंतरित की जायेगी। छात्रवृत्ति का वितरण एक ही किस्त में किया जायेगा। ग्रामीण क्षेत्रों में पूर्वदशम् कक्षाओं की छात्रवृत्ति की स्वीकृति व वितरण ग्राम प्रधान की अध्यक्षता गठित समिति द्वारा की जायेगी। इसी प्रकार शहरी क्षेत्रों में विद्यालय के प्रधानाध्यापक की अध्यक्षता में गठित समिति द्वारा इस छात्रवृत्ति की स्वीकृति व वितरण किया जायेगा।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

मुसलमानों के साथ हो रही ज्यादती पर गहरी चिन्ता जताई

Posted on 30 July 2012 by admin

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री मुलायम सिंह यादव ने अपने एक बयान में म्यांमार (बर्मा) में मुसलमानों के साथ हो रही ज्यादती पर गहरी चिन्ता जताई है और भारत सरकार से तत्काल उनकी जानमाल की सुरक्षा के संबंध में कदम उठाने का आग्रह किया है।
श्री यादव ने कहा है कि म्यांमार में 50,000 के करीब मुसलमानों को बेरहमी से मारे जाने की खबर बहुत गम्भीर घटना है। म्यांमार में सैनिकतंत्र हावी है इसके बावजूद भारत सरकार ने उससे बेहतर रिश्तें कायम करने की कोशिश की है। किन्तु मुसलमानों पर जो बीत रही है उस पर भारत की चिन्ता और आक्रोश स्वाभाविक है।
श्री मुलायम सिंह यादव ने कहा है कि म्यांमार में जुल्म के शिकार मुसलमानों की भारत सरकार को सहायता करनी चाहिए। इस सम्बन्ध में विदेश मंत्रालय को त्वरित कार्यवाही करनी चाहिए। जो संस्थाएं म्यांमार के मुसलमान भाइयों की मदद करना चाहें उन्हें इसकी भी इजाजत मिलनी चाहिए।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

July 2012
M T W T F S S
« Jun   Aug »
 1
2345678
9101112131415
16171819202122
23242526272829
3031  
-->




 Type in