Archive | July 7th, 2012

प्रदेश के मुख्य सचिव श्री जावेद उस्मानी 7 जुलाई, 2012 को शास्त्री भवन, लखनऊ में वरिष्ठ अधिकारियों के साथ केन्द्र में लम्बित उ0प्र0 की विभिन्न योजनाओं की समीक्षा बैठक करते हुए।

Posted on 07 July 2012 by admin

photo-07-july-2012

Comments (0)

विश्व सुन्दरी प्रतियोगिता 2012 में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी

Posted on 07 July 2012 by admin

miss-india-vanya-mishra1ऐसा हर रोज नहीं होता है कि एक छोटे शहर की साधारण लडकी अपने सपने को पूरा कर पाये , पर डाॅबर गुलाबरी ने चण्डीगढ की वन्या मिश्रा मि. इण्डिया वल्र्ड 2012 जो चाइना में होने वाली विश्व सुन्दरी प्रतियोगिता 2012 में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी। उन्हें उनका सपना पूरा करने में मदद देगा जो कि 18 अगस्त 2012 को चाइना में होेने वाली है। वन्या भारतीय महिलाओं के उनकी सुन्दरता के राज का फार्मूला जानना चाहती हैं जिससे उन्हें विश्व सुन्दरी का ताज जीतने में मदद मिले। वन्या की सुन्दरता की रहस्यों की इस खोज में उनका पसंदीदा नेचुरल स्किन केयर ब्रांड डाॅबर गुलाबरी उनका साथ दे रहा है। गुलाबों से बना ये डाॅबर का ब्यूटी प्रोडक्ट ब्रांड ने देश भर में ’’वन्या मिश्रा को बनाओ मि. वल्र्ड’’ का अभियान शुरू किया है।
इस पहल पर वन्या ने कहा डाॅबर गुलाबरी की वजह से मुझे मि. इण्डिया 2012 प्रतियोगिता में वाइल्ड कार्ड एन्ट्री मिल गयी जिसकी वजह से मुझे भारत का विश्व सुन्दरी प्रतियोगिता में प्रतिनिधित्व करने का मौका मिल रहा है, इस सम्मान के साथ एक बडी जिम्मेदारी भी है कि मैं अपने चाहने वाले लाखों लोगों की उम्मीदों पर खरी उतर पाऊं। मैं अपनी तरफ से प्रतियोगिता के लिए पूरी तैयारी कर रही हूं मैं चाहती हूं कि भारत की लाखों महिलाएं सामने आये और मेरी मदद अपने डाॅबर गुलाबरी के खास ब्यूटी टिप्स को मेरे साथ बांट कर मेरी विश्व सुन्दरी प्रतियोगिता जीतने में मेरी मदद करें। वन्या का ये मुश्किल सफर जालन्धर से शुरू हुआ। प्रोफेशनल माॅडलिंग का कोई अनुभव न होने से जनवरी 2012 डाॅबर गुलाबरी मिस रोज ग्लो प्रतियोगिता की विजेता चुने जाने पर उन्हें मि. इण्डिया प्रतियोगिता के फाइनल में डाॅबर गुलाबरी वाइल्ड कार्ड से प्रतियोगिता में हिस्सा लेने का मौका मिल गया।
वन्या ने भारत भर की महिलाओं को न्योता दिया कि वो डाॅबर गुलाबरी की अपनी खास ब्यूटी टिप्स उन्हें भेजें और विश्व सुन्दरी का ताज जीतने में उनकी मदद करें। ब्यूटी टिप्स फेसबुक के www.facebook.com/daburgulabari  इस पेज पर या  www.dabur.com/en/beauty  इस पते पर भेजी जा सकती है। टाॅप फाइव टिप्स को भेजने वाले के नाम और फोटो को अकबार में प्रकाशित किया जायेगा। हर ब्रांड सबसे अच्छी ब्यूटी टिप्स को वन्या द्वारा चुन कर काॅफी टेबल बुक मे प्रकाशित किया जायेगा जिसका नाम होगा मि. इण्डिया ब्यूटी सीक्रेट्स। इस काफी टेबल बुक को वन्या मिश्रा लांच करेगीं, वो खुद सभी उम्मीदवारों से मिलकर उनका धन्यवाद भी करेंगी।
डाॅबर इण्डिया लिमिटेड के मार्केटिंग हेड श्री संजय सिंघल ने कहा काफी अर्शे से किसी भारतीय ने विश्व सुन्दरी का ताज नहीं पहना है और पूरा देश इस उम्मीद में है कि 12 साल के बाद वन्या इस ताज को भारत लेकर आयेंगी। वन्या ने डाॅबर गुलाबरी मिस रोज ग्लो प्रतियोगिता के द्वारा वाइल्ड कार्ड प्रवेस लिया और हमें गर्व है कि वो मिस इण्डिया का खिताब जीत गयी। इस अभियान के द्वारा वन्या के शुभचिन्तको को उन तक अपनी शुभकामनाएं पहुंचाने का और उनकी जीत का हिस्सा बनने का मौका मिलेगा। पहले शुभचिन्तको को इस प्रतियोगिता द्वारा राष्ट्रीय स्तर पर प्रसिद्ध होने का और काफी टेबल बुक में वन्या मिश्रा के साथ खुद को देखने का मौका मिलेगा।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

बसपाराज के पांच सालों में सिर्फ लूट और वसूली का ही धंधा चला है

Posted on 07 July 2012 by admin

समाजवादी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता श्री राजेन्द्र चैधरी ने कहा है कि आय से अधिक सम्पत्ति मामले में सुप्रीम कोर्ट की आड़ में पूर्व मुख्यमंत्री और उनके कृपापात्रों को जश्न मनाने का कोई औचित्य नहीं बनता है। बयानबाजी बेमानी है। इससे सुश्री मायावती के ऊपर लगे दाग धूलनेवाले भी नहीं है। यह किसी को बताने की जरूरत नहीं है कि बसपाराज के पांच सालों में सिर्फ लूट और वसूली का ही धंधा चला है। अपहरण, हत्या, लूट, बलात्कार में बसपा के मंत्री-विधायक फंसे हुए हैं। लोकायुक्त की जांच में भ्रष्ट साबित हुए कई मंत्री  अपने पदों से हटाए जा चुके हैं। हर विभाग और हर निर्माण में घोटाला बसपा कुशासन की कहानी है।
पूर्व बसपा मंुख्यमंत्री यह दावा नहीं कर सकती हैं कि उनके खिलाफ जो आरोप हैं उससे वे पूर्णतया बरी हो गई है। जनता की अदालत का फैसला उनके विपक्ष में गया है। जनता ने उनके समय के काले कारनामों का संज्ञान लेते हुए उन्हें सत्ता से बाहर कर दिया और समाजवादी पार्टी को बहुमत देकर श्री अखिलेश यादव को सत्ताशीर्ष पर बिठा दिया है। जनता ने दिन दूनी रात चैगुनी बढ़ रही आय पर उनकी सफाई नहीं मानी। उसने अपना निर्णय सुना दिया है कि वह अब मुख्यमंत्री होने लायक नहीं। उनकी हायतौबा जनादेश का अपमान है।
सुप्रीम कोर्ट के फैसले के अपने मानक होगें पर आम जनता को कभी इस बात पर विश्वास नहीं हुआ कि पूर्व मुख्यमंत्री की आय जो 13 मई,2007 को चैथीबार मुख्यमंत्री बनी तब 52 करोड़ 27 लाख रूपए थी जो पांच साल में बढ़कर 1 अरब 11 करोड़ 64 लाख 24 हजार 480 रूपए हो गई। आखिर वह कौन सी जादू की छड़ी है जिससे पांच साल में करीब साठ करोड़ रूपए की एकदम से आय में बढ़ोत्तरी हो सकती है।
सच तो यह है कि पूर्व मुख्यमंत्री सुप्रीम कोर्ट के इस निर्णय से अपराधमुक्त नहीं हो सकती है। भ्रष्टाचार के सभी रिकार्ड उनके शासनकाल में टूटे हैं।  उनके जन्म दिन की चन्दा वसूली में एक बसपा विधायक ने एक इंजीनियर की पीट-पीटकर हत्या कर दी थी। आज वह विधायक इसी आरोप में जेल की सजा काट रहा है। इस तरह की वसूली को कार्यकर्ताओं का दान कोई कैसे मान लेगा?
बसपा सरकार में 4,951 हत्याएं, 2042 बलात्कार, 3,148 रहजनी/लूट और 9941 जालसाजी की घटनाएं जनवरी 2011 और दिसम्बर 31,2011 तक दर्ज की गई। अपराधियों को संरक्षण मिलने से माया सरकार के अंतिम वर्ष में 15 प्रतिशत अपराध वृद्धि रिकार्ड की गई। घोटाले दर घोटालो ने प्रदेश की देशव्यापी बदनामी कराई। राष्ट्रीय ग्रामीण स्वास्थ्य मिषन में तो करोड़ों की बंदरबांट में दो सीएमओ की हत्या हो गई, एक डिप्टी सीएमओ की जेल में हत्या हो गई और सीबीआई भी इसकी जांच में उलझी हुई है। पार्को, स्मारकों पर जनता की गाढ़ी कमाई लुटा दी गई। मुख्यमंत्री ने जिन्दा रहते अपनी मूर्तियां लगवा दी। नोएडा में जमीन की खरीद  फरोख्त में कमीशन का खेल चला। इतने काले कारनामो के बाद अगर बसपा की तत्कालीन मुख्यमंत्री और उनकी पार्टी वालों को “राहत“ में जष्न का एहसास है तो यह उनकी कुंठित मानसिकता का ही परिचायक है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

औषधीय पौधो ने बढ़ाया किसानो का बैंक बैंलेंस

Posted on 07 July 2012 by admin

शिक्षा ने किसानो में आत्मविश्वास पैदा किया है,और उनकी औषधीय खेती के प्रति जागरूकता भी बढ़ायी है। उन्हे के न्द्रीय औषधीय सगंध पौध संस्थान सीमैप ने इसके लिए प्ररित किया है। औषधीय पौधो की पौधो की खेती करने वालो किसानो के स्तर में गेहूँ और धान की खेती करने वालो किसानो के स्तर से काफी फर्क देखने को मिले है। इतना ही नही उनका बैंक बैंलेंस भी काफी अच्छा हो गया है। जी यह मै नही कह रहा हूँ यह सर्वे संस्थान के दो वैज्ञानिको की टीम ने किया है जो बाराबंकी सीता पुर और उनसे जूड़े गाँवो में गये और उन्होने देखा कि किसान कितनी तन्मयता से औषधीय पौधो की खेती में लगे हुए है । उन्ही मे एक वैज्ञानिक ने विस्तार से बताया कि बाराबंकी में तुलसी, मेंथा और खस की खेती करने वाले 91 फीसदी किसान शिक्षित है। वह संस्थान में आकर औषधीय पौधो से जूड़ी समस्त जानकारी को भी इक-ड्ढा करते है,साथ ही उनके पास सिंचाई के पर्याप्त संसाधन भी उपलब्ध है। उन्होने कहा कि अब किसान अपनी खेती को उच्च स्तर का बनाने के लिए एडवांस तकनीकी का सहारा ले रहे है, सिचाई के लिए आवश्यक उपकरणो को उपयोग कर रहे है। वह निरन्तर पता करते रहते है कि किसी चीज से लाभ है या खेती को अच्छा बनाने के लिए क्या उपास किये जाने जरूरी है। मेथा की खेती करने वाले 89.9 फीसदी,तुलसी की खेती करने वाले 90.8,खस की खेती करने वाले 93.08 फीसदी किसान एक हेक्टेयर की खेती करने पर खस से औसतन 1.50, तुलसी से 40 हजार और मेंथा से 50 हजार का मुनाफा कमा रहे है। जानकारी वरिष्ठ वैज्ञानिक राम सुरेश ने दी, सुरेश पहले धान और गेहूँ की फसल पर अध्ययन कर चुके है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

११ अगस्त विश्व जनसंख्या दिवस पर होंगे विविध कार्यक्रम स्वास्थ्य मंत्री करेगे राज्य स्तरीय कार्यक्रमों व मैराथन की शुरुआत

Posted on 07 July 2012 by admin

विश्व जनसंख्या दिवस 11 जुलाई को है, इस वर्ष 11 जुलाई से 24 जुलाई तक जनपद एवं विकास खण्ड स्तर पर विश्व जनसंख्या दिवस को जनसं या स्थिरता पखवाडा के रूप में मनाया जायेगा। इस बार विश्व जनसंख्या दिवस का सन्देश खुशहाली का आधार छोटा परिवार होगा।
जिलाधिकारी अनुराग यादव ने बताया कि बुधवार 11 जुलाई को शहीद स्मारक से केडी सिंह बाबू स्टेडियम तक जागरूकता मैराथन का आयोजन किया जायेगा। प्रात 6 बजे स्वास्थ्य मंत्री अहमद हसन झंडी दिखाकर रवाना करेगे। स्टेट प्रोग्राम आफिसर सुल्ताना उस्मानी के दिशा निर्देशन में उसी दिन शाम 6 बजे लखनऊ विश्वविद्यालय में हस्ताक्षर अभियान चलाया जायेगा। 12 जुलाई को प्रात11 बजे से सायंकाल 4 बजे तक गांधी भवन में जनसं या स्थिरता मेला आयोजित होगा। जिसमे स्वास्थ्य विभाग के विभिन्न शाखाओं के स्टाल लगाये जायेंगे। उसी दिन इन्दिरा गांधी प्रतिष्ठान गोमतीनगर में प्रात 10 बजे से एक बजे तक एडवोकेसी वर्कशाप एवं स्वास्थ्य मंत्री द्वारा प्रेस कान्फ्रेस की जायेगी। 13 जुलाई को जैमिनी इण्टरनेशनल होटल में राज्य स्तरीय कार्य शाला का आयोजन होगा।
जिलाधिकारी ने बताया कि जनपद के आठो विकास खण्डों में 11 जुलाई को स्वास्थ्य, शिक्षा, बाल विकास पुष्टाहार, पंचायत विभाग एवं स्वयंसेवी संस्थाओं द्वारा रैली भी निकाली जाएगी। 12 जुलाई को एएनएम की बैठक में पात्र द पत्ति की सूचना एकत्रित की जायेगी। 13 जुलाई को टीकाकरण का सत्र चेलाया जायेगा। 14 जुलाई को हेल्दी बेबी शो का आयोजन होगा। 15 जुलाई को नुक्कड नाटक, 16 जनवरी को सास बहु बैठक, 17 जुलाई को प्रधान द्वारा बैठक आयोजित की जाएगी। जनपद स्तर पर 19 जुलाई को तरण होगा।
जनसंख्या स्थिरता पखवाडा आयोजन के अन्तर्गत महिला एवं पुरूष नसबन्दी करने वाले तीन महिला व तीन पुरूष डाक्टरों को दस-दस हजार रूपये का पुरस्कार देकर स मानित किया जायेगा। ओटी में कार्य करने वाले महिला एवं पुरूष अटेण्टेड को 1500-1500 रूपये, आठ महिला व आठ पुरूष को एक-एक हजार रूपये, आठ आशा पुरूष एवं महिला को 500-500 रूपये का पुरस्कार दिया जायेगा।
सीएमओ डा0 एस.एन.एस. यादव ने स्वास्थ्य, शिक्षा, पंचायत आदि विभागों के अधिकारियों से विश्व जनसं या दिवस पर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों को सफल बनाने के लिए यथा स भव प्रयास करने को कहा।
इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी प्रशासन देवेन्द्र कुमार पाण्डेय, जिला विकास अधिकारी अभय कुमार गुप्ता, जिला क यूनिटी मोबाइलाइजर एनआरएचएम नीलीमा पाठक के अलावा स्वास्थ्य अधिकारी उपस्थित थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

पुलिस अफसरों के खिलाफ फालोवर्स का मोर्चा

Posted on 07 July 2012 by admin

प्रदेश पुलिस के फालोवर्स (चतुर्थ Ÿोणी कर्मचारी) ने मनमाने ढंग से काम लेने, पालतू जानवरों की देखभाल कराने और उत्पीडऩ का आरोप लगाते हुए अधिकारियों के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।
पुलिस विभाग चतुर्थ Ÿोणी कर्मचारी एसोसिएशन उत्तर प्रदेश के बैनर तले इन लोगों ने वीडियो रिकाघ्डंग के साथ इलाहाबाद उच्चन्यायालय में इसी सिलसिले में एक जनहित याचिका दायर की है। एसोसिएशन के महासचिव कृष्ण मुरारी पाल ने आज यहां बताया कि विभाग में करीब १५ हजार फालोवर कार्यरत हैं, जिनका काम खाना बनाना और स बन्धित परिसर को साफ रखना है।
पाल ने दावा किया कि इसमें करीब नौ हजार फालोवर अधिकारियों के बंगलों पर तैनात हैं और उनसे घरेलू काम करवाया जाता है। सरकार करीब डेढ़ करोड़ रुपये प्रतिमाह फालोवर्स को वेतन देती है, लेकिन ज्यादातर फालोवर्स से सरकारी काम की बजाय घरेलू काम कराया जा रहा है।
उन्होंने कहा कि पीएसी जवानों के प्रत्येक मेस में करीब छह फालोवर तैनात किये जाते हैं, लेकिन इसमें से करीब चार तो अधिकारियों के बंगलों पर रहते हैं और साठ जवानों के खाना बनाने के लिए मात्र दो फालोवर ही मेस में रहते हैं। उन्होंने इस स बन्ध में खासतौर पर पीएसी की ३५वीं और ३२वीं वाहिनी का जिक्र किया जो लखनऊ में है।
पाल ने कहा कि फालोवर्स की दुर्दशा देखनी हो तो कोई भी पुलिस ट्रांजिस्ट हॉस्टल महानगर लखनऊ और गोमतीनगर के पुलिस इन्क्लेव का दौरा कर सकता है। फालोवर्स से काम लिये जाने का पूरा ब्यौरा सीडी में दिया गया है जिसे उच्च न्यायालय के साथ ही मीडिया को भी उपलब्ध कराया गया है।
उन्होंने कहा कि जानकर आश्चर्य होगा कि वरिष्ठ अधिकारियों ने अपने घरेलू काम के लिए दो या दो से अधिक फालोवर्स की अपने बंगलों पर ड्यूटी लगा रखी है।
एसोसिएशन बनाने पर भी आपत्ति की गयी। कुछ फालोवर्स के खिलाफ गलत मामले दर्ज कराये गये। कुछ को बर्खास्त किया गया। इसलिए उन्होंने इन कार्रवाइयों के खिलाफ जनहित याचिका दायर करने का निर्णय लिया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

मत्स्य विकास निगम चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी समस्याओं से त्रस्त १५ जुलाई से सांकेतिक धरना

Posted on 07 July 2012 by admin

प्रदेश में कई सरकारे बदली किन्तु हमारी समस्याएं ज्यो कि-त्यों है हमारे संगठन उ.प्र. मत्स्य विकास निगम चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी संगठन ने कई बार अपनी समस्याओं से विभाग और शासन को अवगत कराया किन्तु शासन और विभाग की ओर से अब तक सिर्फ आश्वासन ही मिले है हमारी समस्याओं का समाधान आज तक नहीं हुआ यह बातें उ.प्र. मत्स्य विकास निगम चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी संगठन के अध्यक्ष विद्याराम ने बैठक में कहीं। उन्होने अपनी मांगो का नोटिस प्रबंध निदेशक उ.प्र. मत्स्य विकास निगम लि. को सौपा। इस नोटिस के अनुसार निम्र बातें की मांग की गयी है-पंचम वेतन मान में प्रदान की गयी छठवें वेतन आयोग की संस्तुतियों को स्वीकृत किया जाये,दैनिक वेतन भोगियों को नियमित किया जाये , निगम के सभी कर्मचारियों की सेवा निवृत्त आयु ५८ साल से बडा कर ६० साल की जाये,जनवरी २००२ से देय महंगाई भत्ते का एरियर का शीघ्र भुगतान किया जाये।
संगठन ने चेतावनी देते हुए कहा कि यदि हमारी बातों को १५ जुलाई तक नहीं माना गया तो उ.प्र. मत्स्य विकास निगम चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी संगठन १७ जुलाई से ३१ जुलाई तक क्रमिक अनशन मु यालय पर करेगा। संगठन १ से ३ अगस्त तक तीन दिवसीस प्रान्तीय धरने का आयोजन करेगा।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

समस्याओं को लकर रेलकर्मी कल करगे प्रदर्शन

Posted on 07 July 2012 by admin

आल इण्डिया रेलवे मेेन्स फेडरेशन के आवाह्नड्ढन पर आगामी 9 अगस्त 12 को एनई रेलवे मजदूर यूनियन की सभी शाखाओं पर धरना प्रर्दशन कर रेल प्रशासन के खिलाफ विरोध जताया जायेगा। यह बात यूनियन के महामंत्री के.एल.गुप्ता ने दी। संगठन के महामंत्री श्रीगुप्ता ने बताया कि रनिंग से स बन्धित सभी बकाया आदेशों के पालन के लिये तथा ए.आई.आर.एफ.के निर्णय के अनुसार सभी क्षेत्रीय रेलवे के मु यालयों पर 9 अगस्त 12 को महाप्रबंधक के समक्ष प्रर्दशन किया जायेगा और एन.ई.रेलवे मजदूर यूनियन की सभी शाखाओं पर धरना प्रर्दशन कर प्रशासन से मांगों को पूरा करने का आग्रह किया जायेगा। उन्होंनें बताया कि लखनऊ मंडल प्रशासन बोर्ड के आदेशों का पालन न कर आर्टीजन की पदोन्नति के लिए ट्रेड टेस्ट कराया जा रहा है जबकि वेतन वृद्वि एरियर इत्यादि का भुगतान नहीं किया जा रहा है। धरने में सहायक महामंत्री वी.पी.अग्रवाल, राजेन्द्र सिंहएस.ए.अब्बास, हरिशचन्द्र, अतीकुर्रहमान, वी.के.प्रसाद, एस.बी.सिंह, महेन्द्र प्रसाद, अमित कुमार, प्रकाश सिंह, ए.ए.खान, अरविन्द कुमार सिंह, एजाज अहमद, भृगुनाथ, रामवरण सिंह, संदीप कुमार शुक्ला, दुर्गेश कुमार यादव आदि भी विरोध व समस्याओं पर अपने विचार व्यक्त करेगे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

धरना प्रदर्शन किया गया

Posted on 07 July 2012 by admin

परीक्षा न कराने के विरोध में सैकड़ों फार्मासिस्ट छात्रों द्वारा हो योपैथिक बोर्ड कार्यालय पर आज धरना प्रदर्शन किया गया। इस द्वौरान फार्मासिस्ट छात्रों ने वहां चल रहे कार्य को पूरी तरह ठप कर दिया गया। गुस्सायें छात्रों ने रजिस्टार बोर्ड कार्यालय पर छात्रों की फीस में धांधली का भी आरोप लगाया गया।
सोमवार को सैकड़ों फार्मासिस्टों ने सिटी स्टेशन स्थित हो योपैथिक मेडिसिन बोर्ड (उ.प्र.) का कार्य उस समय बाधित कर दिया। जब उन्हें कार्यालय के रजिस्टार से पता चला कि उनकी परीक्षा कराने में अभी निदेशालय और भी समय ले सकता है। गुस्सायें छात्रों ने यह सुनते ही हो योपैथिक परिसर में जमकर हंगामा काटा। फार्मासिस्ट छात्रों ने इस बारे में कुल सचिव डॉ. एम.बी. सिंह से भी बात करनी चाही लेकिन छात्रों को उग्र होता देख वो बलरामपुर अस्पताल निकल गये।
ज्ञात हो कि हो योपैथिक फार्मासिस्ट का पाठ्ड्ढयक्रम 2011 में पहली बार शुरू किया गया था। दो साल के इस पाठ्ड्ढयक्रम में लगभग 200 सीटों पर दाखिले हुए थे। इस बाबत्ड्ढ छात्रों से पूछे जाने पर गंगा प्रसाद त्यागी ने बताया कि 2 साल के पाठ्ड्ढयक्रम में हो योपैथिक कॉलेज द्वारा हमें 16 माह तक डिप्लोमा कोर्स (डिप्लोमा इन हो योपैथिक फॉरमैसिज-डी0एच0पी0) सत्र की पूरी पढ़ाई कराई गयी। जिसकी 1 सत्र की फीस कॉलेज प्रशासन ने 25000 हजार रूपये पहले ही जमा करा ली गयी थी। इसके अतिरिक्त छात्रों से चार हजार परिक्षा शुल्क के साथ 300 रूपये इंरोलमेंन्ट फीस और भी लिया गया। लेकिन इसके बाद भी जो परिक्षा 14 फरवरी 2011 में होनी थी उसकी अभी तक कोई तिथि कॉलेज द्वारा तय नहीं हो पाई है। छात्र परेंशान है कि अगर यूॅ ही चला रहा तो उनका भविष्य व साल दोनों अधर में लटक सकता है। इस बारे में पूछे जाने पर हो योपैथिक कॉलेज के कार्यवाहक डॉ. एम.बी. सिंह ने शासन स्तर से किसी प्रकार का सहयोग न मिल पाने के कारण परिक्षा न कराने की अपनी असमर्थता बतायी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

भारत के पूर्व प्रधानमंत्री स्व0 चन्द्रशेखर की पांचवी पुण्यतिथि 8 जुलाई को प्रदेश भर में मनाई जाएगी

Posted on 07 July 2012 by admin

भारत के पूर्व प्रधानमंत्री स्व0 चन्द्रशेखर की पांचवी पुण्यतिथि 8 जुलाई को प्रदेश भर में मनाई जाएगी और उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की जाएगी। समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष श्री अखिलेश यादव ने समाजवादी पार्टी की सभी जनपद इकाईयों को इस अवसर पर विचार गोष्ठियां आयोजित कर श्री चन्द्रशेखर के जीवन एवं कृतित्व पर चर्चा करने के लिए निर्देषित किया है।
स्व0 चन्द्रशेखर की पुण्यतिथि पर नयी दिल्ली, बलिया और श्री चन्द्रशेखर स्मारक ट्रस्ट रामपुर जहानागंज, आजमगढ़ में भी श्रद्धाजंलि के कार्यक्रम आयोजित होगें।
राजधानी लखनऊ में पार्टी मुख्यालय में प्रातः स्व0 चन्द्रशेखर जी के चित्र पर माल्यार्पण के साथ उन्हें श्रद्धांजलि दी जाएगी। सायंकाल पार्टी मुख्यालय में  “चन्द्रशेखर के बगैर“ पुस्तक का विमोचन होगा। लोक निर्माण, सहकारिता एवं सिंचाई मंत्री श्री शिवपाल सिंह यादव समारोह के मुख्य अतिथि होगें और खाद्य व रसद मंत्री श्री रघुराज प्रताप सिंह “राजा भैया“ इसकी अध्यक्षता करेगें। कार्यक्रम के संयोजक विधान परिषद सदस्य श्री यशवंत सिंह है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

July 2012
M T W T F S S
« Jun   Aug »
 1
2345678
9101112131415
16171819202122
23242526272829
3031  
-->









 Type in