Archive | July 11th, 2012

समाजवादी पार्टी धर्मनिरपेक्षता के लिए जानी जाती है

Posted on 11 July 2012 by admin

11-07-aसमाजवादी पार्टी के बदायूॅ से साॅसद श्री धर्मेन्द्र यादव की उपस्थिति में आज बदायूॅ और बरेली के धर्मगुरूओं के साथ श्री शैलेश पाठक के नेतृत्व में हजारों लोगों ने समाजवादी पार्टी की सदस्यता ग्रहण की और श्री मुलायम सिंह यादव को आगामी लोकसभा चुनावों में प्रधानमंत्री बनाने का संकल्प जताया। श्री धर्मेन्द्र यादव ने उम्मीद जताई कि इन साथियों के आने से समाजवादी पार्टी को मजबूती मिलेगी। उन्होने सभी आगुंतको का स्वागत किया।
बदायूॅ से आए हजारों कार्यकर्ताओं का स्वागत करते हुए प्रदेश प्रवक्ता श्री राजेन्द्र चैधरी ने कहा कि समाजवादी पार्टी धर्मनिरपेक्षता के लिए जानी जाती है। श्री मुलायम सिंह यादव ने हमेशा हिन्दू-मुस्लिम एकता पर बल दिया है। इसी विचारधारा के लिए पार्टी ने संघर्ष किया है। उन्होने कहा बसपा सरकार में मुस्लिमों के साथ जो अन्याय हुआ उसका निराकरण होगा। मुस्लिमों की हकतलफी दूर की जाएगी। उनकी हर स्तर पर भागीदारी तय होगी।  श्री चैधरी ने कहा कि समाजवादी पार्टी ने अपने चुनाव घोषणा पत्र में जो वायदे किए थे उन्हें श्री अखिलेश यादव के नेतृत्व में बनी सरकार अमल में ला रही है। जनता ने जिस भरोसे से सरकार बनाई है उसे टूटने नहीं दिया जाएगा।
11-07-cबदायूॅ के उत्तर प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ नेता श्री शैलेश पाठक ने कहा कि वे श्री मुलायम सिंह यादव के विचारों से प्रभावित होकर बिना शर्त समाजवादी पार्टी में शामिल हुए हैं। वे पार्टी की मजबूती के लिए काम करेगें। बरेली के मुस्लिम धर्मगुरू मौ0 नवाब अयूब हसन ने कहा कि श्री मुलायम सिंह यादव अल्पसंख्यकों के मसीहा हैं। उनके दिल में हमारे लिए दर्द है। बरेली मण्डल के समाजवादी पार्टी नेता मौ0 अंजुम रजा खाॅ ने कहा कि दिल्ली के लालकिले पर श्री मुलायम सिंह यादव ही आगे परचम लहराएगें।
नायब सज्जादानसीन आला हजरत बरेली ने श्री मुलायम सिंह यादव के नाम अपने खत में कहा कि मुस्लिमों के हित की योजनाओं में प्रदेश सरकार तेजी लाएगी तो श्री मुलायम सिंह यादव को हिन्दुस्तान के प्रधानमंत्री की कुर्सी पर बिठाया जा सकेगा। हम अपनी जमात के जरिए इस मुहिम को कामयाब बनाएगें।
आज समाजवादी पार्टी में शामिल होनेवालों में प्रमुख है सर्वश्री अवधेश मिश्रा, जिलाध्यक्ष जिला श्रम प्रकोष्ठ, कांग्रेस पार्टी, नवाब हसन खाॅ पूर्व अध्यक्ष नगर पंचायत (उसेहत) सैयद हसन अली पूर्व अध्यक्ष नगर पंचायत (उसेहत) हाजी मजहर पूर्व अध्यक्ष नगर पंचायत (दातागंज), संगीता पाठक सदस्य जिला पंचायत (बदायूॅ), जसवीर यादव, सदस्य क्षेत्र ंपचायत, राहुल त्रिवेदी, प्रदेश महासचिव, युवा कांग्रेस, गुड्डू सोलंकी, सदस्य क्षेत्र पंचायत, राजन गुप्ता, अध्यक्ष उद्योग व्यापार मण्डल, मो0 फाकिर, अध्यक्ष नगर कांग्रेस आदि।
समाजवादी पार्टी में आज विश्ेाष रूप से मुस्लिम इमाम, उलेमा, आलिम और पीस पार्टी के पदाधिकारी भी शमिल  हुए। इनमें प्रमुख हैं जनाब इम्तियाज अहमद साहब, खुद्दाम खानकाह तहसीनी बरेली शरीफ (दरगाहे आला हजरत) जनाब शेर मुहम्मद खाॅ, सदर मदरसा गौसिया रिजविया (बरेली) नाजिमे आला कारी मुहम्मद अलताफ, मदरसा अहले सुन्नत तालीमुल कुरान (बरेली), मुफ्ती जमील अहमद,मदारिस मंजरे इस्लाम, मौलाना अब्दुल कय्यूम निजामी, इमाम जामा मस्जिद (बरेली) डा0 मसूद, पूर्व प्रदेश सचिव पीस पार्टी, डा0 इक्तेदार उद्दीन जेनरल सेक्रेटरी पीस पार्टी, असद खां, पूर्व महानगर अध्यक्ष पीस पार्टी आदि।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

विकास की गति त्वरित एवं निर्बाध हो तथा सभी वर्गो की भागीदारी हो

Posted on 11 July 2012 by admin

समाजवादी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता श्री राजेन्द्र चैधरी ने कहा है कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव का संकल्प एक ऐेसा शक्तिशाली प्रदेश बनाना है जिसमें विकास की गति त्वरित एवं निर्बाध हो तथा जिसमें सभी वर्गो की भागीदारी हो। समाजवादी पार्टी सरकार का लक्ष्य गरीब और असहाय लोगों तथा किसानों के चेहरे पर मुस्कराहट लाना है। मुख्यमंत्री जी ऐसी व्यवस्था लाना चाहते है, जिससे प्रशासनिक मनोबल वापस आए और उसकी क्षमता में वृद्धि हो तथा प्रदेश की वित्तीय स्थिति में सुधार के साथ-साथ उत्तरोत्तर प्रगति हो। मुख्यमंत्री जी ने विकास के नए खाते खोलते हुए प्रदेश में स्व0 जनेश्वर मिश्र ग्राम योजना प्रारम्भ करने का निर्णय लिया है। योजना के अन्तर्गत 250 या उससे अधिक आबादी वाले एक हजार गांवो में अवस्थापना सुविधाएं विकसित की जाएगी। गांवो में सीसी रोड, नाली, विद्युतीकरण, पेयजल एवं सौर ऊर्जा प्रकाश की व्यवस्था होगी। प्रत्येक जनपद में कम से कम 05 गांवो को इस वर्ष लिया जाएगा। मण्डी परिषद इस योजना को अमली जामा पहनाएगी।
बुन्देलखण्ड क्षेत्र में प्रत्येक जिला मुख्यालय पर एक विशिष्ट मण्डी बनेगी। इसके साथ ही 112 ग्रामीण अवस्थापना केन्द्र निर्मित करने हेतु लगभग 235 करोड़ रूपए स्वीकृत किए गए है। किसानों को मार्केटिंग सुविधा उपलब्ध कराने हेतु 08 नए एग्रीकल्चर मार्केटिंग हब के निर्माण की व्यवस्था की गई है। इसके लिए लगभग 500 करोड़ रूपए की राशि रखी गई है।
किसानों को आन लाइन तथा मोबाइल के सहयोग से मंडियो में कृषि उत्पादो के विक्रय मूल्य की जानकारी देने की व्यवस्था की गई है। इससे बाजार या मण्डी में किसान लुटने से बचेगा। आढ़तियें किसानों की फसल औने-पौने खरीदकर उनका शोषण करते है। राज्य सरकार किसानों को इसीलिए बाजार भाव जानने की सुविधा दे रही है। प्रदेश के जनपदो में लोहिया पर्यावरणीय उद्यान तथा पार्को की स्थापना भी होगी। इस हेतु 4Û50 करोड़ रूपए की बजट में व्यवस्था की गई है।
विधान सभा चुनावों के पूर्व समाजवादी पार्टी ने प्रदेश की जनता से समाज के विभिन्न वर्गो की भलाई के लिए और प्रदेश के समग्र विकास हेतु कई महत्वाकांक्षी योजनाओं को चलाए जाने का वायदा किया था। अब विकास की इन प्रतिबद्धताओं को मूर्तरूप देने के लिए और किए गए वायदों को पूरा करने के लिए राज्य सरकार तेजी से कदम बढ़ा रही है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

राष्ट्र हित में अपनी अन्तरआत्मा की आवाज पर वोट करें विधायक डाॅ0 लक्ष्मीकान्त बाजपेयी

Posted on 11 July 2012 by admin

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष ने सभी विधायकों से राष्ट्रवादी सोच के प्रत्याशी को राष्ट्रपति के चुनाव में अपनी अन्तरआत्मा की आवाज पर वोट देने की अपील की। श्री बाजपेयी ने कहा कि राष्ट्रपति चुनाव को लेकर कांग्रेस, सपा और बसपा में मौल भाव शुरू हो गया है जो स्वस्थ्य लोकतंत्र के लिए दुर्भाग्यपूर्ण है। डाॅ0 बाजपेयी ने कहा कि सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुलायम सिंह का कल लखनऊ में दिया गया बयान जिसमें श्री यादव ने लोकसभा के मध्यावती चुनाव की बात कहीं है। वह यह साबित करती है कि वे केन्द्र सरकार से और अधिक राजनैतिक बारगैनींग कर रहे है। प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि सपा प्रमुख ने 2013 में लोकसभा चुनाव होने की जो बात कहीं है वह केन्द्र सरकार ने जो 50 हजार करोड़ का पैकेज राज्य सरकार को दिया है उसको बढ़वाना चाहते हैं।
प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि राष्ट्रपति चुनाव में मुलायम सिंह जी पहले पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री सुश्री ममता बनर्जी का साथ देते हैं। कांग्रेस द्वारा घोषित दोनों नामों को खारिज करते हैं और अपने तीन नाम जो कांग्रेस के दोनों नामों से भिन्न थे वह बताते हैं। अगले ही दिन श्री यादव पलटी मार जाते हैं और कांगेेस के प्रत्याशी प्रणव मुखर्जी का खुला समर्थन करते नजर आते हैं। डाॅ0 बाजपेयी के अनुसार सपा सरकार को जो 50 हजार करोड़ का केन्द्र सरकार से पैकेज मिला है वह राष्ट्रपति चुनाव में समर्थन देने के कारण मिला है। यह वहीं केन्द्र सरकार है जो पूर्ववर्ती बसपा सरकार को पूरे 5 साल तक पैकेज के नाम पर भरमाती रही। उत्तर प्रदेश की यूपीए-2 सरकार में घोर उपेक्षा की। जैसे ही राष्ट्रपति का चुनाव आया केन्द्र सरकार ने मौलभाव के अनुसार सपा, बसपा को साधा है। सपा ने पैकेज लिया और बसपा प्रमुख ने आय से अधिक की सम्पत्ति की जाॅच की आॅच ठण्डी कराई। डाॅ0 बाजपेयी ने कहा कि उत्तर प्रदेश की जनता कांग्रेस, सपा, बसपा की तिकडी की मिलीभगत को खूब समझ रही हैै। यही कारण कि निकाय चुनाव में कांग्रेस साफ हो गयी सपा, बसपा को मुॅह की खानी पड़ी और भारतीय जनता पार्टी का प्रचम लहराया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

एसएसजी फार्मा ने लखनऊ में चाय के कई प्रोडक्ट लांच किए

Posted on 11 July 2012 by admin

एसएसजी फार्मा प्रा. लि. जिनका फ्लैगशिप ब्रांड सतमोला के नाम से जाना जाता है जो कि अपाचन या अजीर्ण के लिए जाना माना उपचार है, ने आज चाय के उत्पाद लांच करने की घोषणा की। एक खास तरह से बनाया गया उत्पाद जो अनूठा स्वाद भी देगा। इस प्रोडक्ट लाइन का युएसपी है।
यह उत्पाद दो सब ब्रांड के अन्तर्गत उपलब्ध होगा, सतमोला गोल्ड और सतमोला क्लाॅसिक और 250 ग्रा., 500 ग्रा. और 1 किग्रा. के पैकिंग में उपलब्ध होगा। ये उत्पाद पाॅलीपैक में मिलेगा जबकि 1 किग्रा. का पैकेट एक खास तरह के डिजाइन करे हुए मल्टीपरपज टिन की पैकिंग में मिलेगा।
एसएसजी फार्मा प्रा. लि. के सीईओ श्री उज्ज्वल बनर्जी ने कहा, ’’सतमोला चाय - क्लाॅसिक और गोल्ड दोनो ही उत्तर प्रदेश में हमारे पहले से मिल रहे क्वालिटी, सेहतमंद उत्पादों में एक और कडी है। हमारी कम्पनी ने भारत में बहुत उन्नति की है और इसलिए अपना पोर्टफोलिओ आगे बढाकर अन्तर्राष्ट्रीय दर्जे के प्रोडक्ट लाकर अपने प्रत्येक उपभोक्ताओं को सेहतमंद और लाईफस्टाइल चुनने का अधिकार देते हैं।’’
ये नया उत्पाद लखनऊ में और उसके आस पास 4000 रिटेल आउटलेट से खरीदा जा सकता है इसके अलावां 40 डिस्ट्रीब्यूटर भी नियुक्त किये गये हैं। कम्पनी जल्द ही इस प्रोडक्ट को भारत भर में उपलब्ध कराने की योजना बना रही है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

महानगर के समग्र विकास हेतु बी0आर0टी0एस0 के अनुसार 02 माह में प्रस्ताव बनाकर परीक्षण कराया जाए

Posted on 11 July 2012 by admin

उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव श्री जावेद उस्मानी ने निर्देश दिए हैं कि कानपुर महानगर के समग्र विकास हेतु बी0आर0टी0एस0 के अनुसार 02 माह में प्रस्ताव बनाकर परीक्षण कराया जाए। उन्होंने कहा कि कानपुर एवं आगरा में मीटर युक्त टैक्सी एवं आटो का संचालन यात्रियों की सुविधा को दृष्टिगत रखते हुए तत्काल प्रारम्भ कराया जाए। उन्होंने कहा कि रिवर फ्रन्ट ड्वलपमेन्ट परियोजना का परीक्षण कर अग्रिम कार्यवाही तत्काल प्रारम्भ कर दी जाए। उन्होनें कहा कि जनपद रमाबाई नगर में नये एयरपोर्ट की स्थापना हेतु तत्काल भूमि का चयन करते हुए योजना बना ली जाए। विशेष आर्थिक क्षेत्र के अन्तर्गत लेदर पार्क, आई0टी0 पार्क, इलेक्ट्रानिक सिटी, अपरैल पार्क एवं व्यवायिक सेन्टर की स्थापना हेतु ले-आउट (नक्शा) आगामी एक माह में बनाकर तत्काल आवश्यक कार्यवाही पूर्ण करते हुए आगामी सितम्बर माह में कार्य प्रारम्भ कर दिया जाए। उन्होंने कहा कि कानपुर महानगर में 03 थाने-बर्रा, नौबस्ता, बादशाहीनाका तथा सदर मालखाना का निर्माण की कार्यवाही तत्काल प्रारम्भ कर दी जाए। उन्होंने कहा कि कानपुर नगर सहित प्रदेश के 28 जनपदों में आधुनिक पोस्टमार्टम हाउसों का भी निर्माण कराया जायेगा। उन्होंने कहा कि कानपुर नगर में आधुनिक पुलिस कंट्रोल रूम सहित मूलगंज थाना एवं 03 फायर स्टेशन-जाजमऊ, घाटमपुर एवं किदवई नगर की स्थापना कराने हेतु आवश्यक कार्यवाही तत्काल प्रारम्भ कर दी जाए।
मुख्य सचिव शास्त्री भवन स्थित अपने कार्यालय कक्ष के सभागार में कानपुर महानगर के समग्र विकास हेतु आयोजित बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। उन्होंने कहा कि गंगा बैराज से शुक्लागंज को लिंक करते हुए आजाद मार्ग होकर लखनऊ के लिए सम्पर्क मार्ग के निर्माण का कार्य निर्धारित मानक एवं गुणवत्ता के साथ आगामी अक्टूबर माह के अन्त तक करा लिया जाए ताकि माह नवम्बर में उक्त मार्ग का उद्घाटन मा0 मुख्यमंत्री द्वारा कराया जा सके। उन्होंने कहा कि ट्रांसपोर्ट नगर को महानगर से बाहर तथा जिला जेल को महानगर की आबादी से बाहर स्थानान्तरित करने हेतु तत्काल भूमि के चयन की कार्यवाही शीघ्रता से प्रारम्भ कर दी जाए। उन्होंने कहा कि गोल चैराहे से नरौना चैराहे तक मार्ग के सुधार हेतु आवश्यक धनराशि तत्काल अवमुक्त कर दी जाए। उन्होंने कहा कि गुरूदेव पैलेस से डी0आई0जी0 पी0ए0सी0 आवास तक प्रस्तावित आर0ओ0बी0 तथा फ्लाई ओवर के निर्माण का सर्वेक्षण तत्काल कराते हुए कन्सलटेन्ट नियुक्त किए जाने का प्रस्ताव भूतल परिवहन मंत्रालय भारत सरकार को प्रेषित किया जाए।
श्री उस्मानी ने कहा कि कानपुर नगर निगम द्वारा लगभग 200 कि0मी0 मोहल्लों की गलियांे/सड़कों एवं नालियों आदि का सुदृढ़ीकरण एवं नवीनीकरण तथा 43 कि0मी0 लम्बे नालों का निर्माण एवं मरम्मत कराने हेतु प्रस्ताव का परीक्षण नगर विकास तत्काल कर आवश्यक धनराशि अवमुक्त करने की कार्यवाही करे। उन्होंने कहा कि गंगा बैराज के प्रवेश मार्ग का सम्पर्क निर्माणाधीन 800 मी0 लम्बा वाह्य मार्ग का कार्य, गंगा बैराज से रानीघाट तक दूसरे प्रस्तावित बांध रोड का निर्माण तथा दाए तट के निर्माण हेतु आवश्यक धनराशि लोक निर्माण विभाग तत्काल सिंचाई विभाग को स्थान्तरित कर दे। उन्होंने कहा कि लोक निर्माण द्वारा पुराना गंगा पुल के पहुंच मार्ग का सुधार, पूर्वी कैनाल मार्ग, पश्चिमी कैनाल मार्ग, हैरिशन पुल पहुंच मार्ग, घंटाघर से जरीब चैकी फजलगंज होते हुए विजयनगर चैराहे तक मार्ग का चैड़ीकरण व सुधार का कार्य तत्काल करा दिया जाए। लखनऊ-कानपुर हाईवे पर अचलगंज चैराहे से पुराने लखनऊ-कानपुर मार्ग को उच्चीकृत करते हुए गंगा बैराज को बाएं मार्जिनल बांध के ऊपर बनने वाली सड़क से सम्पर्क मार्ग का निर्माण तत्काल कराया जाए। उन्होंने कहा कि आई0जी0 आवास से मरे कम्पनी पुल तक, आई0जी0 आवास से जयपुरिया क्रासिंग तक तथा आई0जी0 आवास से घंटाघर (कानपुर सेन्ट्रल रेलवे स्टेशन) तक फ्लाई ओवर, ग्रेड सेपरेटर एवं आरओबी बनाने हेतु एक हफ्ते में सर्वेक्षण कर रिपोर्ट प्रस्तुत की जाए।
मुख्य सचिव ने केस्को को निर्देश दिए कि ऊर्जा एवं विद्युत सम्बन्धी सुधार तथा नये निर्माण कराये जाने हेतु तत्काल कार्यवाही प्रारम्भ कर आगामी 02 वर्ष में कार्य योजना के अनुसार कार्य पूर्ण कराये जायें। उन्होंने कहा कि नगर के मध्य स्थित ऐतिहासिक फूलबाग को केन्द्रीय आकर्षणयुक्त आधुनिक पार्क के रूप में तथा 1857 की क्रान्ति स्थल एवं गंगा तटीय पौराणिक तीर्थ बिठूर को धार्मिक पर्यटन क्षेत्र के रूप में विकसित कराया जाए। उन्होंने कहा कि गांधी भवन (फूलबाग) के वास्तविक स्वरूप की पुनस्र्थापना तथा स्थित लाइब्रेरी का जीर्णोद्धार कराया जाये। उन्होंने कहा कि गंगा बैराज में प्रस्तावित बोट क्लब की भारत सरकार में लम्बित योजना के स्वीकृति हेतु समन्वय कार्य में तेजी लायी जाये। गंगा बैराज की रमणीयता को दृष्टिगत रखते हुए पर्यटकों को  आकर्षित करने के लिए बैराज के दायें तटबन्ध पर लोहिया पार्क के प्रस्ताव को पुनः विधिवत बनाकर पर्यटक आकर्षक केन्द्र के रूप विकसित कराया जाये। उन्होंने कहा कि संगीत/नाटक केन्द्र का निर्माण एवं कानपुर हाट की स्थापना के कार्य में भी तेजी लाई जाये।
श्री उस्मानी ने कहा कि कानपुर नगर से मुन्दरा (गुजरात) पोर्ट पर निर्यात सामग्री ले जाने हेतु बुकिंग की व्यवस्था, पूर्वोत्तर रेलवे पर स्थित बिठूर से उन्नाव जनपद के सफीपुर स्टेशन के मध्य लगभग 14 कि0मी0 लम्बी रेलवे लाइन के प्रस्ताव का स्वीकृत सर्वेक्षण कार्य के लिए अग्रिम कार्यवाही हेतुु तथा कानपुर सेन्ट्रल स्टेशन के दोनों ओर स्थित प्रवेश द्वारों पर एयरकण्डीशन शाॅपिंग माॅल की स्थापना हेतु भूमि के चयन एवं निर्माण हेतु भारत सरकार को पत्र भेजा जाये। उन्होंने कहा कि पनचक्की के निकट वर्तमान पार्किंग स्थल में मल्टीलेबल पार्किंग एवं सिविल कोर्ट के सामने मल्टीलेबल पार्किंग हेतु पी0पी0पी0 माॅडल के तहत अग्रिम कार्यवाही तत्काल की जाये।
बैठक में प्रमुख सचिव नगर विकास, श्री प्रवीर कुमार, प्रमुख सचिव आवास, श्री एस0एन0 शुक्ला, प्रमुख सचिव ग्रह, श्री आर0एम0 श्रीवास्तव, कानपुर मण्डल के मण्डलायुक्त एवं जिलाधिकारी सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारीगण उपस्थित थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

पत्रकार के हमलावरों की गिरफ्तारी के लिए ज्ञापन

Posted on 11 July 2012 by admin

पत्रकार डा0 अवधेष ष्षुक्ला के ऊपर जान लेवा हमले के विरोध में  तथा अरोपियों की षीघ्र गिरफ्तारी के लिए पत्रकार एषोसिएषन  उ0प्र0 के महामंत्री े अपर पुलिस अधीक्षक से मिले। बताते चले कि पत्रकार डा0 अवधेष ष्षुक्ला के  ऊपर पिछले दिनों मार्निंग वाक के समय  गाॅव सौर मउ  के चार लोगों द्वारा जान लेवा हमला कर दिया गया था। जिसमंे चार लोगों को नाम जद किया गया था। एक आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर आज जेल भेज दिया। परन्तु तीन आरोपी अब भी खुले आम घूम-घूम कर पत्रकार के परिवार वालों को मुकदमा वापस लेने व समझौता करने का दबाव बना रहे थे।   इसके पूर्व भी 02 जुलाई को जिले के सभी पत्रकार पुलिस अधीक्षक  अलकंृता सिंह से मिल कर आरोपियों को ष्षीघ्र गिरफ्तार करने की मांग की थी। परन्तु एक सप्ताह से अधिक समय बीत जाने के बाद भी आज तक नामजद आरोपियों की न तो  गिरफ्तारी हो सकी और न ही उनके असलहों को जमा कराया गया। एषोसिएषन के महामंत्री जितेन्द्र श्रीवास्तव ने अपर पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन देकर आरोपियों को गिरफ्तार करने व उनके असलहों को जमा कराने  की मांग की है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

पार्टी से निष्कासित किया

Posted on 11 July 2012 by admin

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डाॅ0 लक्ष्मीकान्त बाजपेयी पार्टी विरोधी गतिविरोधियों के कारण पूरन सिंह, शशि सैनी कोसीकलां जनपद मथुरा को पार्टी से निष्कासित किया है।

Comments (0)

कोचिंग केन्द्र में प्रवेश हेतु 18 जुलाई को साक्षात्कार

Posted on 11 July 2012 by admin

डा0 बी0आर0 अम्बेडकर आई0ए0एस0/पी0सी0एस0 पूर्व परीक्षा प्रशिक्षण केन्द्र, खन्दारी वाई पास मथुरा रोड, आगरा में वर्ष 2012-13 के सत्र संचालन हेतु कोचिंग केन्द्र में अनु0 जाति/जनजाति के पात्र अभ्यार्थियों का चयन/प्रवेश हेतु दिनांक 18-7-2012 के प्रातः 10ः00 बजे से साक्षात्कार, गठित समिति अध्यक्ष द्वारा नियत किया गया है। अभ्यर्थी अपने मूल प्रमाण पत्रों के साथ कोचिंग केन्द्र में उक्त दिनांक एवं समय पर उपस्थित हो सकते हैं। अन्य जानकारी जिला समाज कल्याण अधिकारी के कार्यालय से प्राप्त की जा सकती है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

स्वतः रोजगार हेतु ऋण सुविधा

Posted on 11 July 2012 by admin

उ0प्र0 अनुसूचित जाति वित्त एवं विकास निगम लि0 द्वारा संचालित स्वतः रोजगार

योजनान्तर्गत अनुसूचित जाति के गरीबी की रेखा के नीचे जीवन यापन करने वाले परिवारों को स्वतः रोजगार हेतु ऋण सुविधा प्रदान की जाती है।
नगरीय क्षेत्र के लाभार्थियों के लिए जिनकी वार्षिक आय 25546 रूपये वार्षिक से कम है को ऋण सुविधा उपलब्ध कराने हेतु आवेदन पत्र आमंत्रित किए हैं। आवेदन पत्र के साथ जाति प्रमाण पत्र, आय प्रमाण पत्र, राशन कार्ड (निवास स्थान का पूरा पता म0न0 सहित) , निर्वाचन आई कार्ड,फोटोयुक्त परिचय पत्र आदि प्रपत्र अवश्य संलग्न करें।
उपरोक्त प्रपत्रों की फोटोप्रतियां संलग्न करते हुए अपना आवेदन पत्र 25 जुलाई 2012 तक कार्यालय जिला प्रबन्धक उ0प्र0 अनु0 जाति वित्त एवं विकास निगम लि0 कमरा नं0 35 तृतीय तल विकास भवन संजय प्लेस आगरा, कार्यालय में किसी भी कार्य दिवस में जमा कर सकते हैं। अधिक जानकारी हेतु निगम कार्यालय से सम्पर्क कर सकते हैं।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

कौशल वृद्वि योजना में कम्प्यूटर प्रशिक्षण

Posted on 11 July 2012 by admin

जिला प्रबन्धक उ0प्र0 अनुसूचित जाति वित्त एवं विकास निगम ने बताया है कि कौशलवृद्वि योजनान्तर्गत कम्प्यूटर प्रशिक्षण हेतु अनुसूचित जाति के गरीबी की रेखा के नीचे जीवन यापन करने वाले युवक/युवतियों के आवेदन पत्र आमंत्रित किये गये है। प्रशिक्षण अवधि एक वर्ष की होगी तथा प्रशिक्षार्थियों को वृत्तिका भी प्रदत्त की जायेगी।
आवेदक अपने आवेदन कार्यालय उ0प्र0 अनुसूचित जाति वित्त एवं विकास निगम लि0 कमरा नं0 35 तृतीय तल विकास भवन संजय प्लेस आगरा, कार्यालय में 14-8-12 तक किसी भी कार्य दिवस में जमा कर सकते हैं, आवेदन पत्र के साथ निम्न प्रपत्रों की प्रतियां लगाना अनिवार्य हंै शैक्षिक योग्यता इण्टरमीडिएट उत्तीर्ण अंकतालिका, जाति प्रमाण पत्र, आय प्रमाण पत्र, जनपद का निवास प्रमाण पत्र, राशन कार्ड/निर्वाचन आई कार्ड । अधिक जानकारी हेतु निगम कार्यालय से सम्पर्क कर सकते हंै।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

July 2012
M T W T F S S
« Jun   Aug »
 1
2345678
9101112131415
16171819202122
23242526272829
3031  
-->









 Type in