*खाकी वर्दी वालो के कारनामे-जनता की जुवानी * सफेद कुर्ते वाले नेताओ के कारनामे-जनता की जुवानी "upnewslive.com" पर, आप के पास है कोई जानकारी तो आप भी बन सकते है सिटी रिपोर्टर हमें मेल करे info@upnewslive.com पर या 09415508695 फ़ोन करे , मीडिया ग्रुप पेश करते है <UPNEWS>मोबाईल sms न्यूज़ एलर्ट के लिए अगर आप भी कहते है अपने और प्रदेश की खबरे अपने मोबाईल पर तो अपना <नाम-, पता-, अपना जॉब,- शहर का नाम, - टाइप कर 09415508695 पर sms, प्रदेश का पहला हिन्दी न्यूज़ पोर्टल जिसमे अपने प्रदेश की खबरें सरकार की योजनाएँ,प्रगति,मंत्रियो के काम की प्रगति www.upnewslive.com पर

Archive | फिरोजाबाद

फिरोजाबाद क्षेत्र के विकास के लिये अनेक विकास परियोजनाओं की घोषणा

Posted on 16 March 2013 by admin

edited-cm-photo-16-march-2013

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव ने आज यहां लगभग 165 करोड़ की लागत से बनने वाली जसराना नवीन नहर परियोजना का शिलान्यास किया और फिरोजाबाद क्षेत्र के विकास के लिये अनेक विकास परियोजनाओं की घोषणा की।
मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर आयोजित विशाल जनसभा को सम्बोधित करते हुये कहा कि सरकार द्वारा घोषणा पत्र की सभी घोषणाओं और योजनाओं को तत्परता से लागू कराया जा रहा है। बजट की लगभग 74 प्रतिशत धनराशि गरीब, किसान, खेती और गांव के विकास के लिये रखी गई है। इससे गांव गरीब और किसानों में खुशहाली आयेगी। सिंचाई परियोजनाओं को बड़े पैमाने पर लागू कराया जा रहा है।
श्री यादव ने कहा कि नौजवानों के लिए बेरोजगारी भत्ता योजना लागू की गयी है ताकि नौजवानों में निराशा न आये। साथ ही रोजगार के अवसर सृजन के लिए भी व्यवस्था की जा रही है। मुख्यमंत्री ने कन्या विद्या धन योजना, अल्पसंख्यक समुदाय के परिवार की पुत्रियों के लिए हमारी बेटी उसका कल, पढ़े बेटियां बढ़े बेटियां, निःशुल्क लैपटाॅप वितरण आदि योजनाओं की चर्चा करते हुये कहा कि उत्तर प्रदेश को विकास में पीछे नहीं रहने देंगे।
edited-press3 मुख्यमंत्री ने कहा कि जसराना नवीन नहर परियोजना के निर्माण से फिरोजाबाद जनपद के शेखूपुर हाथवंत और खैरगढ़ क्षेत्र के 40 गांवों के लगभग 9520 हेक्टेयर क्षेत्र में नहर का पानी दिया जा सकेगा, जिससे क्षेत्र के किसान खुशहाल होंगे। उन्होंने कहा कि परियोजना को आगामी दो वर्षों में पूर्ण कराए जाने का प्रस्ताव है। उन्होंने प्रमुख अभियन्ताओं को सभा स्थल पर ही बुलाकर कार्य के घंटे बढ़ाकर यथासम्भव कम से कम समय में परियोजना पूर्ण कराने के निर्देश दिये।
श्री अखिलेश यादव ने कहा कि इस योजना से फिरोजाबाद शहर के पीने के पानी की समस्या का समाधान होगा। सिंचाई विभाग के द्वारा नंदपुर गांव में जसराना फीडर नहर रेगुलेटर से जलापूर्ति उत्तर प्रदेश जल निगम को की जायेगी, जिससे भविष्य में फिरोजाबाद शहर के लिए पेयजल हेतु 50 क्यूसेक गंगाजल की आपूर्ति होगी।
मुख्यमंत्री ने कहा कि फिरोजाबाद के लोगों की लम्बे समय से चली आ रही मीठा पानी लाने की मांग पूरी की गई। उन्होंने विकास कार्यों को तेजी से लागू करने और भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाने हेतु प्रभावी कार्रवाई के बारे में चर्चा करते हुये कहा कि इस दिशा में भी प्रभावी कदम उठाये गये हैं।
सिंचाई मंत्री श्री शिवपाल सिंह यादव ने प्रदेश में सिंचाई हेतु शुरु की गयी परियोजनाओं पर विस्तार से प्रकाश डालते हुये कहा कि जल प्रबंधन के कार्य को सुधारने के लिए व्यापक कार्रवाई की जा रही है। नहर सफाई का कार्य व्यापक स्तर पर कराया जा रहा है। सरकारी नलकूपों को ठीक कराने के लिए अभियान चलाया गया है। उन्होंने कहा कि फिरोजाबाद, आगरा, मथुरा आदि स्थानों में भी पेयजल की कठिनाई को दूर करने के लिए प्रभावी कार्रवाई की जा रही है। विश्व बैंक की सहायता से प्रस्तावित सिंचाई परियोजना अप्रैल माह से शुरू हो जायेगी, जिससे फिरोजाबाद सहित 16 जनपद लाभान्वित होंगे।
इस अवसर पर सांसद प्रो0 रामगोपाल यादव, श्री रामजीलाल सुमन, लघु सिंचाई एवं पशुधन मंत्री श्री राजकिशोर सिंह, प्राविधिक शिक्षा राज्यमंत्री श्री आलोक कुमार शाक्य, कार्यक्रम कार्यान्वयन राज्यमंत्री श्री रामसकल गुर्जर आदि ने भी सम्बोधित किया। प्रमुख सचिव सिंचाई श्री दीपक सिंघल ने अतिथियों का स्वागत करते हुये प्रदेश में सिंचाई व्यवस्था को मजबूत बनाने के लिए प्रारंभ की गई योजनाओं की जानकारी दी। इस अवसर पर वरिष्ठ अधिकारी, गणमान्य नागरिक समेत बड़ी संख्या में लोग उपस्थित थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

किसानों को दी जा रही सुविधाओं का दायरा बढ़ाया जाएगा

Posted on 24 November 2012 by admin

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आज जनपद फिरोजाबाद के विकास खण्ड जसराना के ग्राम पैढ़त में प्रेस-वार्ता के दौरान कहा कि किसानों को दी जा रही सुविधाओं का दायरा बढ़ाया जाएगा। श्री यादव ने कहा कि प्रदेश सरकार के लिए किसानों का हित सर्वोपरि है। राज्य सरकार किसानों के हित में नहरों एवं सरकारी नलकूपों के firozabadमाध्यम से मुफ्त सिंचाई का फैसला पहले ही ले चुकी है। इसके अलावा उत्तर प्रदेश सहकारी ग्राम्य विकास बैंक से भूमि बंधक रखकर 50 हजार रुपए तक ऋण लेने वाले किसानों का शेष मूलधन तथा ब्याज माफ करने का निर्णय भी लिया गया है। उन्होंने कहा कि घोषणा पत्र में किये गए वायदे के अनुरूप बेरोजगारी भत्ता एवं कन्या विद्या धन वितरित किया जा रहा है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

पुलिस मुठभेड़ में शातिर बदमाश ढेर

Posted on 01 November 2012 by admin

थाना उत्तर पर श्री मेक मिलन निवासी गोंछ थाना नारखी जनपद फिरोजाबाद ने तहरीरी सूचना दी कि उसका लड़का सरकारी अस्पताल में इलाज हेतु भर्ती है । उसी वार्ड में हबीब पुत्र हनीफ निवासी बड़ा गांव थाना पिलुआ जनपद एटा का लड़का एवं राज कुमार पुत्र प्यारे लाल निवासी दिहुली थाना जसराना जनपद फिरोजाबाद की लड़की भर्ती है । सरकारी अस्पताल में फायदा न होने के कारण वह तीनों राज कुमार की लड़की को लेकर शान्ति नर्सिंग होम में आये थे जहाॅ पर भर्ती करने के उपरांत तीनों लोग रिक्शे में बैठकर पैसे की व्यवस्था हेतु जा रहे थे । आर्यानगर रोड पर मंदिर के पास चार बदमाश मिले जिन्होंने तमंचा दिखाते हुए 1050 रूपये व तीनों के मोबाइल फोन लूट लिये ।
इस सूचना पर थाना उत्तर की पुलिस द्वारा तीनों व्यक्तियों को बैठाकर घटनास्थल की तरफ जा रहे थे कि बर्फखाना चैराहे पर जीवनधारा नर्सिंगहोम के पास उक्त चारो बदमाश दिखायी दिये जिन्हें उक्त लोगों द्वारा पहचाना गया । इस पर पुलिस बल द्वारा बदमाशों को पकड़ने का प्रयास किया गया तो बदमाशों द्वारा पुलिस बल पर फायरिंग की गयी । पुलिस बल द्वारा भी आत्मरक्षार्थ फायरिंग की गयी जिसमें एक बदमाश घायल होकर गिर गया जिसकी मौके पर ही मृत्यु हो गयी । शेष बदमाश भागने में सफल रहे है । जिनकी गिरफ्तारी के प्रयास किये जा रहे है।
मृतक बदमाश के पास एक वोटर कार्ड, एक तमंचा 315 बोर, 5 जीवित व दो खोखा कारतूस बरामद हुए । मृतक बदमाश की शिनाख्त अरशद पुत्र रशीद निवासी 57 ताडोवाली बगिया थाना रामगढ़ जनपद फिरोजाबाद के रूप में हुई ।
उल्लेखनीय है कि मृतक एक कुख्यात हत्यारा/लुटेरा अपराधी था जिसके विरूद्ध जनपद फिरोजाबाद के थाना विभिन्न थानों पर कुल चार अपराधिक अभियोग पंजीकृत हैं । विधिक कार्यवाही की जा रही है ।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

उत्तर प्रदेश की बदहाली के लिए बसपा, सपा और कांग्रेस की तिकड़ी जिम्मेदार है

Posted on 18 February 2012 by admin

01-optimizedभारतीय जनता पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने टूण्डला विधानसभा में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश की बदहाली के लिए बसपा, सपा और कांग्रेस की तिकड़ी जिम्मेदार है। जहां उत्तर प्रदेश में ‘जंगलराज’ चल रहा है वहीं केन्द्र में ‘लूट’ चल रही है। जनता कराह रही है पर केन्द्र और प्रदेश के मंत्री गरीबों के हक को मार कर भ्रष्टाचार में लिप्त है। इस बार प्रदेश की जनता ने बदलाव का मन बना लिया है। यदि जनता ने भाजपा का कमल खिलाया तो न केवल भ्रष्टाचार पर अंकुश लगेगा बल्कि राज्य में सुशासन का नया दौर प्रारंभ होगा। बसपा सरकार के शासनकाल में कई हजार करोड़ रूपए का राष्ट्रीय ग्रामीण स्वास्थ्य मिशन (NRHM)घोटाला हुआ। तीन-तीन सी.एम.ओ.(CMO) की हत्या इस घोटाले के कारण हुई। प्रदेश की मुख्यमंत्री की जानकारी के बिना इतना बड़ा घोटाला संभव नहीं है।
श्री सिंह ने कहा कि भ्रष्टाचार पर रोकथाम तभी लगेगी जब कथनी और करनी का अन्तर मिटेगा। चुनाव प्रचार के दौरान कांग्रेस पार्टी के नेता सपा और बसपा की आलोचना करते है मगर इन्हीं दलों के साथ कांग्रेस ने केन्द्र में सांठ-गांठ कर रखी है। जनता की आंखों में कांग्रेस पार्टी धूल झोंक रही है। यदि श्री राहुल गांधी वाकई अपनी बात के लिए गंभीर है तो पहले केन्द्र में सपा और बसपा का समर्थन वापिस कराएं। कांग्रेस पार्टी को महंगाई का भी जवाब देना होगा। इस देश में बढ़ती महंगाई यू.पी.ए. सरकार के आर्थिक कुप्रबंधन का दुष्परिणाम है। कांग्रेस ने सौ दिन में महंगाई पर काबू करने का दावा किया था। हजार दिन बीतने को है पर महंगाई का बोझ कम नही हुआ है।  कांग्रेस पार्टी को जनता से झूठे वायदे नही करने चाहिए।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

डिग्री कालेजा प्रचार्य छात्रों को मतदान के लिए प्रेरित करें, बैठक में डी.एम.ने शपथ दिलाने को की अपील

Posted on 19 January 2012 by admin

जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी सुरेन्द्र सिंह ने कहा- उनका लक्ष्य है, आगामी विधान सभा सामान्य निर्वाचन के दौरान 23 फरबरी को जनपद के सभी मतदाता क्षेत्र के बूथ पर मतदान अवश्य करें। इसके लिए जनपदभर में होर्डिंग, बैनर, पोस्टर, नारे लेखन, नुक्कड नाटक, सांस्कृतिक कार्यक्रम, रैली-सभा, शपथ गृहण आदि मतदाता जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। फिर भी थोडा कष्ट सहने से बचने के लिए मतदान करने में उपेक्षित भाव रखने वाले मतदाताओं को बताना होगा कि वोट के माध्यम से अपने भाग्य विधाता अच्छे प्रतिनिधियों चुनने की सबसे बडी शक्ति उन्हीं में है।यदि थोडा समय निकालकर बिना जाति-धर्म-सम्प्रदाय के भेद एवं अन्य प्रलोभन के वे मतदान नहीं करेंगे,तो बाहुबली-धनबली जैसे जीतेंगे तब लम्बे समय तक उन्हें पछताना होगा।
जिलाधिकारी यहाॅं दबरई स्थित कण्ट्रीसाइड क्लब के उत्सव सभागार में जिलेभर के डिग्री कालेजों के प्राचार्यों की बैठक को संबोधित कर रहे थे। उन्होंनेे प्राचार्यों का सहयोग आमंत्रित करते हुए अपने यहाॅं के सभी दात्र/छात्राओं को मतदान के लिए प्रेरित कर शपथ दिलाने की अपील की। साथ ही प्रोजेक्टर उपलब्धता वाले कालेजों के प्राचार्यों को छात्रों को दिखवाने हेतु जागो रे मतदाता मूवी पेनड्राइव में उपलब्ध करवाई।
उन्होंने आगामी 24 जनवरी को पूर्वान्ह में नगर के सुभाष तिराहे से राजा का ताल तक आयोजित रन फोर वोट मैराथन के दौरान कालेजों के शिक्षकों एवं छात्रों की अधिकाधिक सहभागिता करने,25 जनवरी मतदाता जागरूकता दिवस पर सभी छात्रों को शपथ दिलाने और 26 जनवरी-गणतंत्र दिवस के अवसर पर संविधान की प्रस्तावना सहित मूल कर्तव्यों से युवकों को अवगत कराने पर खास जोर दिया।
जिला निर्वाचन अधिकारी ने कालेज प्राचार्यों से किसी दल अथवा प्रत्याशी के पक्ष में प्रचार न करने की अपील की और कहा- वे छात्रों में अच्छे माहौल के साथ आगे बढने व राष्ट्रीयता की सोच जागृत करें। साथ ही ऐसे कार्यक्रमों में अधिकाधिक सहयोग एवं सहभागिता करें, जिससे हर व्यक्ति अपने मत का महत्व जान सके।
उन्होंने इच्छे माहौल के लिए एन.सी.सी.,एन.एस.एस., एन.वाई.के. आदि के स्वंयसेवकों कों सहभागिता और मतदान के बारे में नकारात्मक सोच न रखने पर विषेश बल दिया।
डिग्री कालेजों के प्राचार्यों सहित राजकीय इण्टर कालेज के प्रधानाचार्य के.के.यादव भी इस अवसर पर उपस्थित रहे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

मतदान के बाद सर्वेक्षण करवाने व उसके परिणाम का प्रचार कराने पर रहेगी रोक

Posted on 19 January 2012 by admin

भारत निर्वाचन आयोग ने विधान सभा सामान्य निर्वाचन में मतदान के अंतिम दिन 3 मार्च दिवस के उपरांत सायं 5.30 बजे तक किसी भी मामले में किसी भी प्रकार का निर्गम मत सर्वेक्षण करवाना या किसी भी मत सर्वेक्षण के परिणाम का प्रचार कराना निषिद्ध घोषित कर दिया है।
आयोग के सचिव आशीष चतुर्वेदी ने लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम की धारा-126 क की उपधारा-(1) के अधीन शक्तियों का प्रयोग करते हुए तथा इसकी उप धारा-(2) के खण्ड-ख के उपबंधों को ध्यान में रखते हुए यह अधि-सूचित किया है। साथ ही निर्दिष्ट किया है कि लोक प्रतिनिधित्व अधि-नियम की धारा-126(1)(ख) के अधीन किसी भी इलैक्ट्राॅनिक मीडिया में किसी भी मत सर्वेक्षण या अन्य मत सर्वेक्षण के परिणाम सहित निर्वाचन से संबंधित किसी भी सामग्री का प्रदर्शन करने पर प्रत्येक चरण के मतदान समाप्त होने के लिए निर्धारित किए गये समय से 48 घंटों की अवधि के लिए रोक लगा दी जायेगी।
जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी सुरेंद्र सिंह ने सभी आर.ओ./ए.आर.ओ. को इसकी प्रति भेजते हुए अनुपालन सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

बसपा मुखिया भ्रष्टाचार की शिरोमणि है

Posted on 11 November 2011 by admin

जनस्वाभिमान यात्रा के नायक एवं राष्ट्रीय उपाध्यक्ष कलराज मिश्र ने माया सरकार पर हमलावर होते हुए कहा कि बसपा मुखिया भ्रष्टाचार की शिरोमणि है। सपा प्रमुख को जेल भेजने की बात कहने वाली बसपा नेत्री अपना वादा निभायें। मँहगाई के लिए सपा बसपा को कटघरे में खड़ा करते हुए सवाल किया कि सदन में समर्थन और सड़क पर विरोध करने की नीति रखने वाले दल स्पष्ट करें कि अगर अविश्वास प्रस्ताव आता है तो कहाँ खडे़ हांेगे।
श्री मिश्र आज जनस्वाभिमान यात्रा के दूसरे चरण के तीसरे दिन विभिन्न जनसभाओं में बोलते हुए जहां उनके निशाने पर बसपा थी वहीं सपा पर भी भरपूर वार किया। कहा कि आखिर कौन सी परिस्थिति थी कि बसपा प्रमुख ने जब सार्वजनिक रूप से सपा प्रमुख को जेल भेजने की बात की तो लोगों ने सपा से सत्ता परिवर्तन में बसपा का साथ दिया। लोग सपा के कुशासन से इतने त्रस्त थे और उन्हें लगा कि बसपा सुशासन देगी पर लोग निराश हुए अब सपा कहती है कि वो इन्हें जेल भेजेगी। दरअसल दोनों आपकी भावनाओं के साथ खेलने के लिए इस तरह की बयानबाजी कर रहे है। अपराधी-अपराधी को सजा नहीं दे सकता।
उनहोंने कहा कि जन समस्याओं कोे लेकर शुरू हुई चिट्ठी की राजनीति अब नौनिहालों पर भारी पड़ रही है। आज बच्चों को दो-दो संदेश पढ़ाये गये। अटल बिहारी बाजपेयी के नेतृत्व में चलने वाली ही सरकार ने ही 2002 में शिक्षा को मौलिक अधिकार का दर्जा दिया। सपा के शासन में ‘जाकी लाठी वाकी भैस’ की स्थितियां थी इसी जनपद फिरोजाबाद में सपा के गुण्डों ने पुलिस अधीक्षक पीटा था। सर्वत्र अराजकता का माहौल था। अपहरण एक उद्योग का रूप ले चुका था। आज तानाशाही की स्थिति यह है कि स्पष्ट कहने वाले लोगों को पागल तक करार दे दिया जाता है। चाहे डी.डी. मिश्रा हो या विकलिक्स खुलासे के बाद असांजे।
उन्होनें कहा कि सरकार कह रही जो साठ साल में नहीं हुआ उसे उसने साढे़ चार साल में कर दिखाया। सही है यह पहला मंत्री मण्डल है जिसमें इतने मंत्री आरोपों की जद में आये। मासूम बच्चियों से लेकर 70 वर्ष की माँ बहनों के साथ दुराचार की घटनाएं हुई। बच्चों के अपहरण हुए, आरोपी के साथ सरकार न्यायाधीश की भूमिका में आ जाती है और पीडि़ता चिल्ला-चिल्ला कर अपने विरूद्ध हुए अत्याचार की कहानी कहती है और उसकी सुनवाई नहीं होती है। कमला कुशवाहा के प्रकरण पर उन्होंने कहा कि मेरे पास स्पष्ट सूचना है कि उसे धमकाया जा रहा है। उसे हत्या की धमकी दी गई। उन्होंने चेतवानी देते हुए कहा कि उसके साथ यदि कुछ हुआ तो परिणाम भंयकर होगे। सरकार सुरक्षा के व्यापक प्रबंध करें।
श्री मिश्र ने कहा कि सरकारी संशाधनों के भरोसे भाईचारा कमेटियों के सम्मेलन हो रहे है। उन्होंने सवाल किया कि जिन जातियों की कमेटियां बनायी गई है उनके कितने लोगों को रोजगार दिया, सम्मान की सुरक्षा की गई। उन्होंने कहा कि बसपा का हाथी भाई को चारा बना कर खा गया। चुनाव निकट देख चुनावी वैतरणी पर करने के लिए इस तरह के आयोजन हो रहे है।
श्री कलराज मिश्र दूसरे चरण की जनस्वाभिमान यात्रा के तीसरे दिन बोलते हुए कहा कि आज बसपा सरकार पर खेती और किसान की उपेक्षा का आरोप लगाते हुए कहा कि खाद मिल नहीं रही है। चीनी मिलें चल नहीं रही है। आलू उत्पादक सरकार की खराब नीतियों के कारण परेशान और बेहाल है कई बार उसे आलू फेंकना पड़ता है। आलू निर्यात को प्रोत्साहन देने के हर संभव प्रयास किये जायेगे जिससे बेराजगारी भी दूर होगी और आलू किसानों को उनकी उपज का लाभकारी मूल्य भी मिल जायेगा। आलू पर आधारित उद्योग को कर मुक्त करके यहां उद्योग स्थापित करने हेतु प्रोत्साहित किया जायेगा।
भारतीय जनता पार्टी के सह प्रभारी बिहार के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष राधा मोहन सिंह ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि बिहार के प्रभारी के रूप में बिहार में सत्ता की पुर्नवापसी में कलराज मिश्र का महत्वपूमर्ण योगदान रहा है। विकास की दौड़ में भाजपा शासित सरकारें अग्रणी भूमिकाओं में है। चाहे वह गुजरात हो या हिमाचल। विकास हमारा एजेण्डा है। उन्होंने कहा कि जब बिहार के लोगो बाहर जाते थे तो उनका माथा शर्म से झुक जाता था। हमने उनका स्वाभिमान बढ़ाया यह अब उ0प्र0 के लोगों के साथ हो रहा है। उ0प्र0 सारे अपराधियों की शरणस्थली बन गया है। उनके नेतृत्व में आप सहयोग और समर्थन करें हम उ0प्र0 को उत्तम प्रदेश आपके सहयोग से बनायेंगे।
प्रदेश उपाध्यक्ष शिवप्रताप शुक्ला ने कहा कि पिछले दस वर्षों से उ0प्र0 की जनता के दबे हुए स्वाभिमान को जगाने के लिए यह स्वाभिमान यात्रा निकली है।
प्रदेश मंत्री साघ्वी निरंजन ज्योति ने कहा कि जब सज्जन व्यक्ति मौन हो जाता है तो वहां महाभारत सुनिश्चित हो जाता है। इसलिए आप सब पूरी तरह सक्रिय होकर प्रदेश में भाजपा शासन लाने के लिए कमर कसें।
कार्यक्रम में सच्चिदानन्द साक्षी जी महराज, प्रदेश उपाध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह, प्रदेश महामंत्री रामनरेश अग्निहोत्री, प्रदेश प्रवक्ता विजय बहादुर पाठक, क्षेत्रीय अध्यक्ष मानवेन्द्र सिंह, क्षेत्रीय मंत्री हनुमान मिश्र, ब्रज क्षेत्रीय मंत्री रामप्रताप सिंह, किसान मोर्चाे के प्रदेश महामंत्री दिनेश दुबे, अतुल दीक्षित सुजीत सिंह टीका आदि लोग प्रमुख रूप से उपस्थित थे।
श्री कलराज मिश्र की जनस्वाभिमान यात्रा के दूसरे चरण के तीसरे दिन आज इटावा से प्रारम्भ कर मलागिनी, जसवंत नगर, कठफोरी सिरसागंज, धावरी शिकोहाबाद, जसराना घिरोर कल्होर, बरनाहल में स्वागत एवं विभिन्न सभाओं को सम्बोधित करते हुए मैनपुरी पहुँचे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

Human Rights abuse and police atrocity

Posted on 09 October 2011 by admin

abhinav4A very serious case of Human Rights abuse and police atrocity has come to the notice of Institute for Research and Documentation in Social Sciences (IRDS) where the Firozabad police is threatening and warning a person with serious consequences if he does not take back his complaints made against Manzil Saini, the Superintendent of Police of Firozabad and some other police officers.  Abhinav Chaturvedi, a political person was participating in a protest rally on 12/05/2011 in Firozabad. There, the police used force to disperse the crowd but they became particularly inhuman and barbaric in their treatment with Abhinav Chaturvedi.  Chaturvedi’s head got fractured and he got multiple injuries on his entire body. This was done in the presence and active participation of Manzil Saini, the Superintendent of Police of Firozabad. Later he was hospitalized in the District hospital, Firozabad and then in the Emergency ward of S N Medical College, Agra on the same date.

abhinav1He made a complaint at the Uttar Pradesh State Human Rights Commission against Manzil Saini, S K Malik, CO Tundla, RP Singh, Inspector, South, Firozabad and others. In the complaint he produced a large number of documentary evidences including the medical reports, photographs, video graph etc. Last week, the State Human Rights Commission called all these officers for their statement. The Commission is expected to go to Firozabad this week for further enquiry on the spot.

After their statement before the Commission in Lucknow, the Firozabad police is threatening Abhinav Chaturvedi and some of his witnesses with dire consequences if they do not change their version before the State Commission. R P Singh, the Inspector of Firozabad South came to Chaturvedi’s house and sate there for two hours between 7 to 9 PM on 06/10/2011 threaning and asking him to change his version and to take back his complaint. He told Chaturvedi that if he did not take back his story, he might be impliocated in false cases. Similarly, S K Malik, CO Tundla did the same thing on phone between 3 to 4 PM on 07/10/2011. R P Singh also threatened two witnesses Sanjay Shrotiya and Sandeep Tiwari on 06/10/2011 asking them not to give evidence.

abhinav11IRDS Secretary Dr Nutan Thakur has taken up the matter very seriously and we have send letters to the NHRC and the State Human Rights Commission to look into and enquire into these actions by the members of the Firozabad police because while the person was initially beaten brutally, later when he made attempts to get justice, he is being threatened.

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

March 2017
M T W T F S S
« Feb    
 12345
6789101112
13141516171819
20212223242526
2728293031  
-->




 Type in