*खाकी वर्दी वालो के कारनामे-जनता की जुवानी * सफेद कुर्ते वाले नेताओ के कारनामे-जनता की जुवानी "upnewslive.com" पर, आप के पास है कोई जानकारी तो आप भी बन सकते है सिटी रिपोर्टर हमें मेल करे info@upnewslive.com पर या 09415508695 फ़ोन करे , मीडिया ग्रुप पेश करते है <UPNEWS>मोबाईल sms न्यूज़ एलर्ट के लिए अगर आप भी कहते है अपने और प्रदेश की खबरे अपने मोबाईल पर तो अपना <नाम-, पता-, अपना जॉब,- शहर का नाम, - टाइप कर 09415508695 पर sms, प्रदेश का पहला हिन्दी न्यूज़ पोर्टल जिसमे अपने प्रदेश की खबरें सरकार की योजनाएँ,प्रगति,मंत्रियो के काम की प्रगति www.upnewslive.com पर

Archive | March, 2013

हिन्दी-उर्दू साहित्य एवार्ड कमेटी

Posted on 31 March 2013 by admin

30 मार्च। हिन्दी उर्दू साहित्य एवार्ड कमेटी के तत्वाधान में उसने अपनी 24वें अन्तर्राष्ट्रीय साहित्यिक समारोह का आयोजन किया। इसके सिलसिले में पहला समारोह जावेद सिद्दीकी के व्यक्तित्व से सम्बन्धित था, जिसकी अध्यक्षता लेखक व पत्रकार आबिद सुहेल की। उन्होने जावेद सिद्दीकी के व्यक्तित्व और कृतत्व पर विस्तारपूर्वक प्रकाश डाला उन्होने कहा कि जावेद सिद्दीकी हकीकत को फिक्शन और फिक्शन को हकीकत बनाने के हुनर से वाकिफ हैं और वे इसमें महारत रखते हैं। डा0 अनीस अन्सारी उपसचिव, उर्दू अरबी फारसी विश्वविद्यालय में विशिष्ट अतिथि के तौर पर सम्मिलित हुए। इस अवसर पर आये हुए अतिथियों का स्वागत अतहर नवी एडवोकेट, जियाउल्ला सिद्दीकी, डा0 मसीउद्दीन और रफी अहमद ने गुलदस्ता पेश करके किया। अनीस अंसारी ने कहा कि इस बात को स्वीकार करने की जरूरत है कि मदरसे और फिल्में न होते तो उर्दू के मुखालिफ इसको बहुत पहले मुल्क बदर कर चुके होते। इस मौके पर हिन्दुस्तान के विभिन्न प्रदेशों से आये पत्र लेखकों ने भाग लिया और जावेद सिद्दीकी से सम्बन्धित अपने पत्रों को सेमीनार में पढ़ा। प्रोफेसर सगीर इफराहिम ने रोशनदान के विषय में एक लम्बा लेख पेश किया, जिसमें उनके खाकों में मनुष्य के मनोवैज्ञानिक पहलुओं को बहुत ही बेहतर तरीके से पेश किया गया है। प्रोफेसर साहिब अली के पत्र का विषय जावेद सिद्दीकी की खाकानिगारी था। उन्होने उनकी नसरी विशेषता के विषय में कहा कि उनका लेखन चुम्बकीय शक्ति रखता है जो पढ़ने वालों को उसके प्रति आकर्षित रखता है। डा0 सीमा सगीर ने अपने लेख ‘‘रोशनदान एक अध्ययन’’ में कहा कि जावेद सिद्दीकी के यहां  पत्रकारिता की छवि साफ तौर पर नजर आती है और उनके लेखन मे थियेटर के ड्रामाई तत्व भी मिलते हैं। डा0 सबीहा अनवर ने ‘‘आईना और जाविये’’ के विषय से एक पत्र पेश किया। जावेद सिद्दीकी हसमुख स्वभाव के मालिक हैं। इलियास शौकी ने कहा कि उनके लेख रसीद अहमद सिद्दीकी की याद दिलाते हैं। शेख अब्दुल्ला (मुम्बई) ने जावेद सिद्दीकी को एक मशहूर खाकानिगार कहा। प्रोफेसर अली अहमद फातिमी ने जावेद सिद्दीकी के लेखों को इंसानी लेख का नाम दिया। डा0 असलम परवेज ने कहा कि जावेद सिद्दीकी अपने आप में बेमिसाल है। प्रोफेसर वहाजुद्दीन अलवी ने रोशनदान को एक साहित्यिक विरासत करार दिया। शमा जैदी ने कहा कि जावेद सिद्दीकी की किताब रोशनदान विश्वविद्यालय के कोर्स में शामिल कर ली गई है। प्रोफेसर इरतिजा करीम ने जावेद सिद्दीकी के व्यक्तित्व पर प्रकाश डालते हुए कहा कि जावेद सिद्दीकी मृदुभाषी, अच्छे लेखक हैं और बहुत सोच समझकर कलम उठाते हैं। ‘‘रोशनदान के द्वारा पढ़ने वालों पर उनके विषय में कई रोशनदान खुलते हैं। उन्होने सोसायटी के महासचिव अतहर नबी के विषय में बात करते हुए कहा कि उन्होने साहित्य के विषय से एक ऐसे व्यक्ति पर सेमिनार का आयोजन करके उर्दू दुनिया पर एहसान किया। इस मौके पर जावेद सिद्दीकी पर बनाई गई एक दस्तावेजी फिल्म भी पेश की गई। इस अवसर पर जावेद सिद्दीकी ने सभी पत्र लेखकों और अतहर नबी एडवोकेट का विशेष रूप से शुक्रिया अदा किया। सेमिनार में हिन्दी और उर्दू के विख्यात लेखकों ने भाग लिया, जिनमें प्रोफेसर नसीर अहमद खान, प्रो0 मलिकजादा मंजूर अहमद, प्रो0 गंगाप्रसाद विमल, प्रो0 साहा, प्रो0 तुलसीदास, इलियास शौकी, असलम परवेज, जियाउल्ला सिद्दीकी, रफी अहमद, डा0 मसीउद्दीन, सलमा हिजाब, गजाला अनवर सहित भारी संख्या में लोग उपस्थित थे। अन्त में सोसायटी के सेक्रेटरी अतहर नबी एडवोकेट ने सेमिनार में आये अतिथियों को धन्यवाद दिया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री

agnihotri1966@gmail.com

sa@upnewslive.com

Comments (0)

मानवीय अधिकारों के उल्लघन की जांच को जारी रखने के पक्ष में संयुक्त राष्ट्र मानवीय अधिकार काउन्सिल ने अपना मत प्रकट किया।

Posted on 31 March 2013 by admin

30 मार्च। संयुक्त राष्ट्र मानवीय अधिकार काउन्सिल ने 22 मार्च को भारी बहुमत से ईरान में हो रहे मानवीय अधिकारों के उल्लघन की जांच को जारी रखने के पक्ष में अपना मत प्रकट किया। इस मतदान के पक्ष में 26 मत पड़े जबकि 2 मत विपक्ष में एवं 17 अनुपस्थित रहे। यह मतदान जाँचकर्ता अहमद शहीद व संयुक्त राष्ट्र महासचिव बान की-मून द्वारा प्रस्तुत नई रिर्पोट के उपरान्त किया गया। इन दोनों रिपोर्टों ने ईरान सरकार द्वारा लगातार किये जाने वाले मानवाधिकारों के उल्लघंन के प्रति गम्भीर चिन्ता जताई। इस रिपोर्ट में ईरान द्वारा बहाई समुदाय पर किये जा रहे अत्याचारों, गलत तरीके से पत्रकारों व वकीलों को हिरासत में रखने एवं महिलाओं व अल्पसंख्यकों के प्रति भेदभाव पर विस्तृत चर्चा की गई है।

ईरान में मानवीय अधिकारों की स्थिति पर विशेष संवाददाता श्री शाहिद ने अपनी 66 पृष्ठ की रिर्पोट को काउन्सिल के समक्ष एक भाषण द्वारा प्रस्तुत किया। ईरान में हो रहे धार्मिक पक्षपात व उत्पीड़न के सन्दर्भ में श्री शाहिद कहते हैं कि मौजूदा समय में 990 बहाईयों को अपने धर्म का पालन करने की वजह से ईरान में बंदी बना कर रखा हुआ है, लगभग 13 प्रोटेस्टेन्ट ईसाइयों को ईरान के विभिन्न स्थानों में बंद कर के रखा हुआ है, व दर्विश, यरासन धर्म के अनुयायी व सुन्नी मुसलमान उनके अत्याचार की नीति का लगातार शिकार होते हैं, जिससे देश भर में अल्पसंख्यक धर्मों की स्थिति काफी चिन्ताजनक बनी हुई है।

जेनेवा में संयुक्त राष्ट्र में बहाई अन्तर्राष्ट्रीय समुदाय की प्रतिनिधि सुश्री डायने अलाई का कहना है कि - ‘‘ईरान को काउन्सिल के साथ सहयोग करते हुए श्री शाहिद को अपने देश में आने देना चाहिये, जिससे वे अपना कार्य कर सके। अभी तक श्री शाहिद को ईरान में न आमन्त्रित किया जाना इस बात का प्रमाण है कि ईरान सरकार अन्तर्राष्ट्रीय मानवीय अधिकारों की कितनी अवहेलना करती है।’’

काउन्सिल को श्री मून की रिर्पोट ने बहाइयों की गिरफ्तारी व बन्दी बनाए जाने के बढ़ते हुए केसों पर भी ध्यान आकर्षित किया व ‘बहाई विरोधी मीडिया अभियान’ की चर्चा की जिसकी वजह से बहाई सदस्यों व उनकी जायदाद पर हमले बढ़ते जा रहे हैं। सुश्री अलाई के अनुसार ‘‘सालों से, ईरान की सरकार ने सत्य जाहिर करने वाले कागजातों जिनमें साफ जाहिर होता है कि नागरिकों को किस तरह दबाया जाता है एवं जो अन्तर्राष्ट्रीय कानून के खिलाफ है, से अपना मुँह मोड़ा है व अनगिनत बहाने बनाए हैं और दूसरों पर इल्जाम लगाया है - परन्तु अब इस मतदान से साफ पता चलता है कि विश्व में उसकी सुनवाई नहीं है।’’

सुरेन्द्र अग्निहोत्री

agnihotri1966@gmail.com

sa@upnewslive.com

Comments (0)

गाजीपुर में हुई दुर्घटना में सात लोगों की दुःखद मृत्यु

Posted on 31 March 2013 by admin

30 मार्च। जनपद गाजीपुर में विगत दिनों हुई दुर्घटना में सात लोगों की दुःखद मृत्यु एवं कई अन्य के गंभीर रूप से घायल होने की घटना की वस्तुस्थिति की जांच हेतु उ0प्र0 कंाग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डाॅ0 निर्मल खत्री, सांसद के निर्देशानुसार दिनांक 01अप्रैल,2013 को वरिष्ठ कंाग्रेस नेता श्री विजय शंकर पाण्डेय के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल गाजीपुर पहुंचेगा, जहां जांचदल मृतकों के परिजनों से भेंट मुलाकात कर शोक संवेदना प्रकट करेंगे तथा घायलों की स्थिति की जानकारी प्राप्त कर घटना की वस्तुस्थिति की जानकारी प्राप्त करेगा। प्रदेश कंाग्रेस के प्रवक्ता जीशान हैदर ने बताया कि प्रतिनिधिमंडल में श्री विजय शंकर पाण्डेय सहित विधायक श्री ललितेशपति त्रिपाठी जोनल उपाध्यक्ष, श्री अजय कुमार राय विधायक, श्री राधेलालश्रीवास्तव अध्यक्ष, सेन्ट्रल बार एसोसिएशन एवं पी0सी0सी0 सदस्य श्री आनंद सिंह शामिल हैं।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री

agnihotri1966@gmail.com

sa@upnewslive.com

Comments (0)

चंदौली में हुए गैंग रेप की घटना की वस्तुस्थिति की जांच हेतु एक प्रतिनिधिमंडल चंदौली पहुंच रहा है

Posted on 31 March 2013 by admin

30 मार्च।

जनपद चंदौली के सकलडीहा में विगत दिनों हुए गैंग रेप की घटना की वस्तुस्थिति की जांच हेतु उ0प्र0 कंाग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डाॅ0 निर्मल खत्री, सांसद के निर्देशानुसार कल दिनांक 31मार्च,2013 को के वरिष्ठ कंाग्रेस नेता श्री विजय शंकर पाण्डेय के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल चंदौली पहुंच रहा है, जहां जांचदल पीडि़त परिजनों से भेंट मुलाकात कर घटना की वस्तुस्थिति की जानकारी प्राप्त करेगा।

प्रदेश कंाग्रेस के प्रवक्ता जीशान हैदर ने बताया कि प्रतिनिधिमंडल में श्री विजय शंकर पाण्डेय सहित विधायक श्री ललितेशपति त्रिपाठी जोनल उपाध्यक्ष, श्री अजय कुमार राय विधायक, श्री राधेलाल श्रीवास्तव अध्यक्ष, सेन्ट्रल बार एसोसिएशन एवं पी0सी0सी0 सदस्य श्री आनंद सिंह शामिल हैं।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री

agnihotri1966@gmail.com

sa@upnewslive.com

Comments (0)

संदिग्ध खाद्य पदार्थ/औषधि की सूचना गोपनीय शिकायत पेटिका में डालें-नगर मजिस्ट्रेट

Posted on 31 March 2013 by admin

आगरा नगर मजिस्ट्रेट/नोडल अधिकारी एफएसडीए कलेक्टेªट, आगरा राजकुमार ने जनसामान्य को सूचित किया है कि जनपद आगरा में विक्रय होने वाले संदिग्ध खाद्य पदार्थ अथवा संदिग्ध औषधियों के सम्बन्ध में यदि कोई सूचना प्राप्त होती है तो अपर जिलाधिकारी (नागरिक आपूर्ति) केे कार्यालय में रखी शिकायत पेटिका में प्रेषित कर सकते हैं। शिकायत कर्ता का नाम गोपनीय रखा जायेगा।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री

agnihotri1966@gmail.com

sa@upnewslive.com

Comments (0)

अवैध रूप से लाल/नीली बत्ती, हूटर का प्रयोग वर्जित-ए0डी0एम0

Posted on 31 March 2013 by admin

आगरा अपर जिला मजिस्टेªट(नगर)अरूण प्रकाश नेअवगत कराया है कि प्रायः देखा जा रहा है कि पूर्व में विभिन्न शासनादेशों के माध्यम से समय-समय पर आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किये जाने के बावजूद वाहनों पर नियमों के विपरीत लाल/नीली बत्ती तथा हूटर/सायरन, वाहनों की खिडकियों के शीशों पर चकदार काली अपारदर्शी फिल्म चिपकाये जाने तथा बोर्डस/प्लेट्स आदि का अनाधिकृत प्रयोग किया जा रहा है।

अपर जिला मजिस्ट्रेट(नगर) ने मोटर अधिनियम 1988 एवं केन्द्रीय मोटरयान नियमावली 1989 तथा उ0प्र0 मोटर नियमावली 1998 में निहित प्रावधानों के अनुसार वाहनों पर लाल/नीली हूटर एवं सायरन आदि के अनाधिकृत प्रयोग को तत्काल प्रभाव से रोकने के लिए सम्भागीय परिवहन अधिकारी, पुलिस अधीक्षक नगर/यातायात को उपरोक्त आदेशों का कड़ाई से अनुपालन के निर्देश दिये है। उन्होने बताया कि उक्त आदेशों का उल्लंघन करने पर उपरोक्त प्रावधानों के अन्तर्गत कठोर कार्यवाही सुनिश्चित की जायेगी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री

agnihotri1966@gmail.com

sa@upnewslive.com

Comments (0)

01 अप्रैल को जन सुविधा कैम्प का आयोजन होगा-ए0डी0एम0

Posted on 31 March 2013 by admin

आगरा उपजिला निर्वाचन अधिकारी/अपर जिला मजिस्ट्रेट(नगर) अरूण प्रकाश ने अवगत कराया है कि दिनांक 01.04.2013 को तकिया डेरा सरस, नाई की मण्डी में जनसुविधा कैम्प का आयोजन किया जायेगा, जिसके अन्तर्गत कैम्प में पहचान पत्रों का दुरूस्तीकरण/नये फोटो युक्त पहचान पत्रों के आवेदन पत्र भरवायें जायेगे।

अपर जिलाधिकारी(नगर) ने उपजिलाधिकारी सदर तथा सहायक जिलानिर्वाचन अधिकारी को निर्देश दिये है कि तहसील की वीआरसी स्टाफ एवं तहसील स्टाफ की ड्यूटी लगाकर कैम्प की समस्त व्यवस्थाएं सुनिश्चित कराकर अपने पर्यवेक्षण में कैम्प का आयोजन करायें।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री

agnihotri1966@gmail.com

sa@upnewslive.com

Comments (0)

लैपटाप के लिए अवैध वसूली की शिकायत करें-डी0एम0

Posted on 31 March 2013 by admin

जिलाधिकारी जुहेर बिन सगीर ने अवगत कराया है कि लैपटाप के नाम पर अवैध वसूली की शिकायतें प्राप्त हो रही हैं। उन्होंने लैपटाप प्राप्त करने वाले छात्र/छात्राओं से कहा कि इस सम्बन्ध में किसी को कोई धनराशि न दें, यदि कोई इस कार्य हेतु किसी  प्रकार से गुमराह करता है अथवा किसी प्रकार से धनराशि की मांग करता है तो इसकी शिकायत उनसे (जिलाधिकारी से) करें।

जिलाधिकारी ने यह भी कहा कि यदि किसी कालेज द्वारा छात्रों से अवैध वसूली की शिकायत प्राप्त होती है तो सम्बन्धित प्राचार्यो के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही की जायेगी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री

agnihotri1966@gmail.com

sa@upnewslive.com

Comments (0)

सपा राज में गुण्डागर्दी तथा अराजकता अपने चरम पर है।

Posted on 31 March 2013 by admin

30 मार्च 2013, भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता डा0 मनोज मिश्र ने बेनी प्रसाद वर्मा को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि बाराबंकी के एक छुटमैया नेता द्वारा आडवाणी जी पर टिप्पणी सूरज को दीपक दिखाने जैसा है। उन्हेांने ने केन्द्रीय मंत्री बेनी प्रसाद वर्मा और श्री मुलायम सिंह यादव के बीच बयानबाजी को दोनों की नूराकुश्ती बताया। पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता डा0 मनोज मिश्र ने आज अपने एक बयान में कहा कि दोनों नेता आपसी सहमती के आधार पर एक दूसरे के विरूद्ध सुनियोजित तरीके से बयानबाजी कर रहे है ताकि प्रदेश की जनता का ध्यान समस्याओं से हटाया जा सके। एक तरफ कांगे्रस भ्रष्टाचार, मंहगाई तथा दिशाहीनता का पर्याय बन गई है तो दूसरी तरफ सपा राज में गुण्डागर्दी तथा अराजकता अपने चरम पर है। प्रदेश में कानून व्यवस्था का बुरा हाल है, विकास कार्य ठप पड़े है और मुख्यमंत्री जी वादों की लालीपाप से प्रदेश की जनता को भरमा रहे है।

डा0 मिश्र ने कहा कि मुजफ्फर नगर के सिविल लाइन्स थाने में पुलिस द्वारा हुडदंग, चंदौली में छेड़खानी से तंग दो बहने चलती ट्रेन से कूद गई, जहरीली शराब से गाजीपुर में सात लोगों की मौत, श्रावस्ती में एक युवक को जिन्दा जलाने की कोशिश, बाराबंकी में नीली बत्ती लगी कार से लूटपाट तथा सीतापुर में खेत की रखवाली कर रहे किसान की हत्या सहित तमाम एक दिन में घटी घटनायें प्रदेश की कानून व्यवस्था का असली चेहरा प्रस्तुत करते है। पूरा प्रदेश आतंक, गुण्डागर्दी, हत्या, बलात्कार तथा वसूली से त्रस्त है। उस समय सपा के नेता बयानबाजी कर जनता का ध्यान हटाने की कोशिश कर रहे है। पूरे प्रदेश में बिजली गायब है, सड़के टूटी पड़ी है, नौकरियों का आकाल होता जा रहा है तथा विकास कार्य ठप पड़े है। उस समय वादों का लालीपाप तथा ”सुपर सी.एम.” श्री मुलायम सिंह का प्रवचन जनता का ध्यान हटाने के सिवा क्या हो सकता है ?

डा0 मिश्र ने कहा कि कांगे्रस के लोग तथा बेनी प्रसाद वर्मा आपस में मिलकर मीडिया का ध्यान आकर्षित कर रहे है अन्यथा या तो सपा केन्द्र में समर्थन वापस ले या कांगे्रस सपा से समर्थन लेने से इनकार कर दे। दोनों ही दल सत्ता की मलाई मिल बांट कर खा रहे है और जनता बेचैन है।

डा0 मिश्र ने प्रदेश की जनता को सचेत किया कि दोनों दल सिर्फ बयानबाजी कर रहे है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री

agnihotri1966@gmail.com

sa@upnewslive.com

Comments (0)

अनर्गल बयानबाजी केन्द्रीय इस्पात मंत्री के घटिया चरित्र का परिचायक - श्री राजेन्द्र चैधरी

Posted on 30 March 2013 by admin

समाजवादी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता श्री राजेन्द्र चैधरी ने कहा है कि केन्द्रीय इस्पात मंत्री अपने होशोहवास खोकर अनर्गल बयानबाजी करने लगे हैं। उनके बेहूदा बयानों का कोई अर्थ नहीं है। यह उनके घटिया चरित्र का परिचायक है। उनके राजनैतिक कद के बारे में सभी जानते हैं। उनका कोई जनाधार नहीं है। विधानसभा चुनाव में उनके बेटे का पांचवा नम्बर था और जमानत जब्त हो गई थी। अब लोकसभा चुनाव में खुद बेटे के बाप की जमानत बचनेवाली नहीं है। बेनी जैसे नेता रहे तो कांग्रेस लोकसभा में यूपी से 4-5 सीट से ज्यादा जीत नहीं पाएगी। कांग्रेस अध्यक्षा की आंख तब खुलेगी जब यह केन्द्रीय मंत्री उन्हें भी धोखा देगा। कांग्रेस ने इस बड़बोले और कुण्ठा के शिकार मंत्री को नहीं हटाया तो यह कांग्रेस को ही ले डूबेगा।

केन्द्रीय इस्पात मंत्री का पिछला इतिहास भी बहुत संदिग्ध रहा हैं। शुरू में यह राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ की शाखा में जाते थे और संघ प्रचारकों के पैर छूते थे। सम्मानित समाजवादी नेता श्री रामसेवक यादव ने इन्हें वहां से निकालकर अपने संरक्षण में लिया था। फिर श्री मुलायम ंिसह यादव के नेतृत्व में इनको कद और पद मिला। बेनी ने उन्हें भी धोखा दिया। केन्द्रीय इस्पात मंत्री अब कृतघ्नता का परिचय दे रहे है। यह कायर और डरपोक शख्स आपात्काल के विरोध में जेल भी नहीं गया था। जो श्री मुलायम सिंह यादव का नहीं हुआ वह कांग्रेस और राहुल गांधी के साथ कितने दिन रहेगा।

केन्द्रीय इस्पात मंत्री का श्री मुलायम सिंह यादव पर आतंकवादियों का संरक्षक होने का आरोप बेशर्मी की हद है। श्री मुलायम सिंह यादव ने हमेशा हिन्दू-मुस्लिम एकता और धर्मनिरपेक्षता पर बल दिया है। वे सांप्रदायिक ताकतों के खिलाफ हमेशा लड़ते रहे हैं। श्री मुलायम सिंह यादव ने हर संकट के समय मुसलमानों का साथ दिया है। अपनी सरकार गंवाने का खतरा उठाकर भी उन्होने बाबरी मस्जिद टूटने से बचाई थी और राष्ट्र की एकता तथा संविधान की रक्षा की थी। अगर श्री यादव और समाजवादी पार्टी ने सांप्रदायिक ताकतों से लोहा न लिया होता तो आज केन्द्र में कांग्रेस की सरकार सत्ता में नहीं आती।  समाजवादी पार्टी की सरकार ने ही उत्तर प्रदेश में मुस्लिम कन्याओं की षादी और पढ़ाई के लिए एकमुश्त 30 हजार का अनुदान, कब्रिस्तानों की चहारदीवारी का निर्माण, हथकरघा बुनकरों के लिए आर्थिक पैकेज, मुस्लिम छात्र-छात्राओं को छात्रवृत्ति, मुफ्त प्रतियोगी परीक्षाओं की कोचिंग, हास्टल सुविधा और लैपटाप देने की व्यवस्था की है। राज्य सरकार ने मुस्लिमों को आरक्षण दिए जाने का भी वायदा किया है। मुस्लिमों का भी उन पर भरोसा है। केन्द्रीय इस्पात मंत्री श्री मुलायम सिंह यादव पर आरोप लगाकर मुसलमानो को आतंकी बताने की हिमाकत कर रहे है जबकि समाजवादी पार्टी सरकार ने बेकसूर मुस्लिम नौजवानों के मुकदमों की समीक्षा कर उन्हें रिहा करने का भी निर्णय लिया है।

केन्द्रीय इस्पात मंत्री लोहे का अवैध धंधा चला रहे हैं। बाराबंकी में अफीम तस्करी का भी इन पर आरोप लगता रहा है। इनके घपलों की उच्च स्तरीय जांच की जानी चाहिए। अपने विभाग के संसाधनों का शोषण कर वे इसे ही डुबोने में लगे हैं। वे रोज समाजवादी पार्टी और इसके मा0 नेताजी के प्रति अशालीन और अभद्र भाषा का इस्तेमाल कर सोचते हैं कि उनका हाईकमान खुश होगा। ऐसे घटिया सोच वाले मंत्री को समाजवादी पार्टी पहले ही मंत्रिमण्डल से हटाने की मांग कर चुकी है। यदि कांग्रेस नेतृत्व ने इस पर तुरन्त ध्यान नहीं दिया तो जनता ही उन्हें हटा देगी। कांग्रेस को भी इसकी कीमत चुकानी होगी। मतदाता इनके मानसिक दिवालियेपन का सही इलाज करेगें और उन्हें उनकी हैसियत की जगह भेजने में देर नहीं करेगें।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री

agnihotri1966@gmail.com

sa@upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

March 2013
M T W T F S S
« Feb   Apr »
 123
45678910
11121314151617
18192021222324
25262728293031
-->







 Type in