Archive | March 21st, 2013

आखिर इस ‘परवीन’ शहीद डाॅ0 मणि प्रसाद पाठक पीपीएस की पत्नी को कब मिलेगा इंसाफ

Posted on 21 March 2013 by admin

edited21मार्च   इंडियन जस्टिस पार्टी के प्रदेश महासचिव इसरार उल्ला सिद्दीकी ने मा0 मुख्यमंत्री जी पत्र के माध्यम से पूछा है कि वर्ष 2007 में
शहीद हुए पीपीएस डाॅ0 मणि प्रसाद पाठक की पत्नी को कब उ0प्र0 सरकार इंसाफ दिलायेगी क्या मा0 मुख्यमंत्री जिम्मेदार उच्चाधिकारियों से पूछकर कोई कार्यवाही करेंगे।
श्री सिद्दीकी ने कहा कि वोट बैक की लालच में सपा सरकार के मुखिया ने कुंडा मे शहीद सीओ जिला उल हक की पत्नी परवीन को घटना के फौरन ही बाद प्रदेश सरकार ने नौकरी देने की पेशकश कर दी युवा मुख्यमंत्री की संवेदनशीलता को देखते हुए इंजपा इस कार्य की प्रशंसा करती है लेकिन प्रदेश में और भी ऐसे परवीन जैसे मामले है जिनको उच्चाधिकारियों की लापरवाही भ्रष्टाचार के कारण इंसाफ नहीं मिला है शहीद पीपीएस डाॅ0 मणि प्रसाद पाठक की पत्नी मधुलिका छह साल से पति की जगह नौकरी की आस लगाए बैठी है। पर लापरवाह भ्रष्टाचारी अधिकारियों की वजह से अब तक उनकी उम्मीद पूरी न हो सकी है। शहीद पीपीएस अफसर का परिवार इलाहाबाद के बलरामपुर हाउस में सिर्फ फैमिली पेंशन के सहारे गुजर बसर पर मजबूर है। गाजीपुर के निवासी डाॅ0 मणि प्रसाद पाठक पीपीएस अफसर थे वर्ष 2007 में वह कानपुर के कलक्टरगंज कानपुर के सीओ के पद पर तैनात थे। साथ ही वह स्पेशल ग्रुप के प्रभारी भी थे। बीस हजार के इनामी डकैत श्याम बहेलिया और उसके साथी अखिलेश सिंह को पकड़कर वह लौट रहे थे तभी कानपुर के पहले उनकी दुर्घटना में मौत हो गयी थी तब पूर्ववर्ती सरकार ने उन्हें शहीद का  दर्जा दिया और राजकीय सम्मान के साथ नोयडा में उनका अतिम संस्कार किया गया था तत्कालीन डीजीपी ने मणि प्रसाद की पत्नी मधूलिका को पुलिस महकमें में ओएसडी की नौकरी देने का लिखित आश्वासन दिया था।
श्री सिद्दीकी ने कहा कि देश के लिए मर मिटने वाले जवानों के परिवार के साथ ऐसी हरकते की जायेगी तो कोई भी माँ बाप अपने बेटे को देश के लिए मर मिटने के लिए नहीं देगा इंजपा मा0 मुख्यमंत्री से माँंग करती है कि शहीद डाॅ0 मणि प्रसाद पाठक की पत्नी को इंसाफ  देते हुए लापरवाह, भ्रष्टाचारी अधिकारियों के खिलाफ कार्यवाही करें।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

दो अधिशासी अभियन्ता प्रतिनियुक्ति पर तैनात

Posted on 21 March 2013 by admin

प्रदेश के लोक निर्माण मंत्री श्री शिवपाल सिंह यादव के निर्देश पर लोक निर्माण विभाग के  दो अधिशासी अभियन्ता(सिविल) को तात्कालिक प्रभाव से कार्यहित में प्रतिनियुक्ति पर तैनाती के आदेश दिये गये है- श्री अनिल कुमार जैन स्टाफ आफिसर,इटावा वृत्त, लोक निर्माण विभाग, इटावा से उत्तर प्रदेश राज्य राजमार्ग प्राधिकरण में प्रतिनियुक्ति पर सुग्रीव राम सेतु परिकल्पना खण्ड-3, लोक निर्माण विभाग, लखनऊ से उत्तर प्रदेश राज्य राजमार्ग प्राधिकरण में प्रतिनियुक्ति पर तैनाती की गयी है

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

रिवाइवल पैकेज के अन्तर्गत केन्द्र सरकार से अवशेष धनराशि प्राप्त न होने के कारण यह बैंक अपने व्यवसाय में वृद्धि नही कर पा रहे है जिसके कारण रिजर्व बैंक से लाइसेन्स प्राप्त नहीं कर सके।

Posted on 21 March 2013 by admin

प्रदेश के सहकारिता मंत्री श्री शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि प्रदेश मे किसानों को फसली ऋण की आपूर्ति करने में अल्पकालीन सहकारी साख व्यवस्था का महत्वपूर्ण स्थान है। भारतीय रिजर्व बैंक द्वारा सहकारी क्षेत्र की परिधि में कार्यरत बैंकों को दिनांक 31 मार्च 2012 तक लाइसेन्स प्राप्त करने की अनिवार्यता निर्धारित की गयी थी। प्रदेश में कार्यरत 50 जिला सहकारी बैंकों मे से 25 जिला सहकारी बैंक अपने संसाधनों से भारतीय रिजर्व बैंक से लाइसेन्स प्राप्त कर लिये हैं। अन्य 25 गैंर लाइसेन्स प्राप्त बैंकों मे से 09 जिला सहकारी बैंक यथा-लखनऊ, कानपुर, उन्नाव, रायबरेली, मऊ, अलीगढ़, बाराबंकी, फतेहगढ़ एवं प्रतापगढ़ को बैंकिंग लाइसेन्स हेतु भारतीय रिजर्व बैक द्वारा निर्धारित अर्हताएं पूर्ण करने के लिए प्रदेश सरकार ने रू0 219.15 करोड़ की वित्तीय सहायता उपलब्ध करायी है, जिसके फलस्वरूप लाइसेन्स प्राप्त जिला सहकारी बैंकों की संख्या 25 से बढ़कर 34 हो गयी।
श्री यादव ने कहा कि शेष 16 जिला सहकारी बैंक यथा-फैजाबाद, सीतापुर, हरदोई, वाराणसी, गाजीपुर, बलिया, गोरखपुर, बस्ती, आजमगढ़, इलाहाबाद, फतेहपुर, बहराइच, सुल्तानपुर,  जौनपुर,  सिद्धार्थनगर  एवं  देवरिया  को  अल्पकालीन     सहकारी साख व्यवस्था के पुनरूद्धार हेतु लागू रिवाइवल पैकेज के अन्तर्गत केन्द्र सरकार से अवशेष धनराशि प्राप्त न होने के कारण यह बैंक अपने व्यवसाय में वृद्धि नही  कर पा रहे है जिसके कारण रिजर्व बैंक से लाइसेन्स प्राप्त नहीं कर सके।
श्री यादव ने कहा कि बैंकों की दशा सुधारने से पूर्व ही भारतीय रिजर्व बैंक द्वारा 16 गैर लाइसेन्स जिला सहकारी बैंको को ‘‘कारण बताओ नोटिस‘‘ जारी किया गया है। प्रदेश के जिला सहकारी बैंकों के समक्ष उत्पन्न विषम परिस्थितियों एवं उनके द्वारा प्रदेश के कृषि उत्पादन कार्यक्रम में दिये जा रहे योगदान को ध्यान मे रखते हुए इन बैंकों को भारतीय रिजर्व बैंक से निर्गत ‘‘कारण बताओ नोटिस‘‘ को वापस कराने के लिए एवं केन्द्र सरकार से अवशेष धनराशि रू0 922.28 करोड़ अवमुक्त करने के सम्बन्ध में प्रदेश के मा0 मुख्यमंत्री जी एवं मेरे स्तर से गर्वनर, भारतीय रिजर्व बैंक, वित्तमंत्री, भारत सरकार , कृषि मंत्री , भारत सरकार तथा प्रधानमंत्री जी से निरन्तर अनुरोध किया जा रहा है।
उन्होने कहा कि प्रदेश सरकार 16 गैर लाइसेन्स जिला सहकारी बैंकोें को लाइसेन्स की पात्रता सुनिश्चित कराने के सम्बन्ध में हर सम्भव प्रयास सक्षम स्तर से कराये जाने के लिए प्रयासरत् है
और सम्भावना हैकि प्रदेश में कार्यरत समस्त बैंकों को शीघ्र ही लाइसेन्स प्राप्त हो जायेगा। उन्होने कहा कि प्रदेश सरकार अल्पकालीन सहकारी साख व्यवस्था के सुचारू/ पूर्णरूपेण संचालन हेतु कटिबद्ध है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

फक नोज़, एक पाॅप नाॅन फिक्षन सनसनी

Posted on 21 March 2013 by admin

edited-dscn5424षैलेन्द्र सिंह की पहली किताब फक नोज़ बेस्ट सेलर सूची की ओर तेजी से बढ़ रही है। 25 सालों के दौरान बाधाओं को पार करते हुए और मनोरंजन, मीडिया और संचार में जादू करते हुए षैलेन्द्र सिंह को लगा कि उन्होंने कई पाठ सीख लिए हैं। बीमारी के साथ लम्बे संघर्श, मृत्यु और आत्म संदेह के बाद उन्हें लगा कि उनके पास कुछ ज्ञान का संचय हो गया है। एक या दो लोगों से मिलकर उन्हें अपने जीवन के परिदृष्य में बदलाव लाकर अपनी षर्त पर जीवन जीने को प्रेरित करने के लिए उन्होंने फक नोज़ रिलीज़ की। रुपा पब्लिकेषन्स के द्वारा प्रकाषित, यह किताब पूरे देष में अपने सटीक और स्पश्ट वार्तालाप के साथ दोस्तों और प्रषंसकों के बीच लोकप्रिय हो गई।

भारत के युवा आईकन और आॅल राऊन्ड सुपरस्टार युवराज़ सिंह ने इस किताब के बारे में कहा, ‘‘यह किताब दिल से लिखी गई है और इसमें मनोरंजक पक्ष भी दिखता है। मैं इस बुक को रोचकता के साथ पढ़ रहा हूं और मुझे विष्वास है कि युवा भारत को भी यह पसंद आएगी।’’

पसंदीदा कवि, प्रितिष नन्दी ने कहा, ‘‘फक नोज़ के पहले कुछ पन्ने पढ़ने के बाद मैं अपनी हंसी को रोक न सका। षैलेन्द्र सिंह की आत्मकथा जीवन की दिग्दर्षिका बन गई। यह एक षानदार प्रयास है।’’

टेलीविजन मेगास्टार, रोहित राॅय ने ट्वीट किया, ‘‘3 ईडियट्स फिल्म में राजू ने जो किया था, षैलेन्द्र ने फक नोज़ के द्वारा प्रिन्ट के माध्यम से हमें वही दिया है। यह बिल्कुल अलग है, लेकिन फिर भी हमसे जुड़ा है। अपनी भावनाओं की ओर बढ़ें।’’

सारगर्भित और अपने खुद के स्टाईल में लिखी गई फक नोज़ 25 वर्श से कम उम्र के करोड़ो भारतीयो द्वारा अपनी पहली किताब के रूप में पढ़ी जा रही है है। और पुराने पढने वालों के लिए फक नोज एक ताजा एवं हास्यमयी अन्तराल प्रदान करती है।

षैलेन्द्र को बीटीडीटी- बीन देयर, डन दैट है। कुछ लोग उन्हें स्पोटर््स मार्केटिंग गुरु के तौर पर जानते हैं, कुछ एडवरटाईजि़ंग हस्ती के तौर पर या बाॅलिवुड प्रोड्यूसर के तौर पर और कई लोग उन्हें डील मेकर मानते हैं। उन्होंने भारत के सबसे बड़े ब्रान्डों के लिए मषहूर और लम्बे समय के अभियान डिजाईन किए हैं, भारत के सम्मानित क्रिकेटरों के जाॅकस्ट्रैप्स को समायोजित करने में योगदान दिया है और देष की सबसे बड़ी सेलिब्रिटीज़ के लिए कॅरियर और ईगो का लाॅन्च किया है। उन्होंने म्यूजि़क फेस्टिवल्स के द्वारा भारत के युवाओं के साथ सीधा संचार स्थापित किया है और वे एषिया के सबसे बड़े म्यूजि़क प्रमोटर के रुप में उभर कर आ रहे हैं, उन्होंने साठ से अधिक बाॅलिवुड मूवीज़ प्रोड्यूस की हैं। उन्होंने एचआईवी/एड्स, कैन्सर और पाईरेसी पर अवेयरनेस अभियानों में काम किया है। पुस्तक लेखन के क्षेत्र में यह उनका पहला प्रयास है।

जब उनसे पूछा गया कि एक लेखक बनकर आपको कैसा लगता है? क्या आपकी किताब बेस्ट सेलर होगी? या क्या आप अगली पीढ़ी के राॅबिन षर्मा हैं? तो षैलेन्द्र सिंह ने काफी गंभीर स्वर में कहा, ‘‘फक नोज़’’

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

मुख्यमंत्री जी ने अभी 9 फरवरी को मोटर चालित रिक्शे बांटने की शुरूआत की।

Posted on 21 March 2013 by admin

समाजवादी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता राजेन्द्र चैधरी ने कहा है कि पिछले पांच साल के बसपाराज और अभी एक साल की समाजवादी पार्टी सरकार की सोच और कार्यप्रणाली का अंतर अब जनता को साफ नजर आने लगा है। बसपाराज में पत्थर, पार्क, स्मारकों के नाम पर जनता का धन लुटाया जाता रहा, राष्ट्रीय ग्रामीण स्वास्थ्य मिशन में भारी घोटाला किया गया, समाज के हर वर्ग का उत्पीड़न होता रहा, विरोधियों पर फर्जी मुकदमे लादे जाते रहे और पुलिस के बल पर चुनाव जीते जाते रहे। समाजवादी पार्टी की सरकार विकास के एजेंडा पर चल रही है और बिना रागद्वेष के राजकाज में पूरी निष्पक्षता एवं पारदर्शिता बरत रही है। मुख्यमंत्री का सचिवालय पंचमतल जहाॅ पहले वसूली के नए-नए साधन और स्रोत की खोज की प्रयोगशाला था अब वहां से राज्य के विकास के संसाधनो पर ध्यान दिया जाता है और जनकल्याणकारी योजनाएं बनाई जाती है।
बसपाराज में जनधन की लूट की हद हो गई थी। उसके आधे दर्जन से ज्यादा मंत्रियों की जांच हो रही है। उनपर सत्ता के दुरूपयेाग, अवैध कब्जे, बेनामी सम्पत्ति बटोरने और भ्रष्टाचार के तमाम आरोप हैं। लोकायुक्त से लेकर सीबीआई तक इनकी जांच कर रही है। कुछ मंत्री तो जेल की हवा भी खा रहे हैं। सतर्कता अधिष्ठान बसपा मंत्रियों के यहां छापे मार रहा है और अघोषित सम्पत्ति बरामद कर रहा है।
दूसरी ओर मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव लगातार प्रदेश को विकास के पथ पर ले जाने के लिए प्रयत्नशील है। बिगड़ी अर्थव्यवस्था और भ्रष्ट प्रशासनिकतंत्र को वे पटरी पर लाने के लिए परिश्रम कर रहे हैं। प्रदेश में बुनियादी ढांचे को ठीक करने के लिए वे नीतियां बना रहे हैं। वे मानते हैं कि पुल एवं सड़कों के निर्माण से राज्य का विकास होता है। वे पूरे प्रदेश में बिजली, पानी, सड़क, पुल का जाल बिछाना चाहते बिछाने में जुटे हुए हैं। पूर्व मुख्यमंत्री ने ये सब काम रूकवा दिये थे। बसपाराज में भ्रष्टाचार चरम पर था और हत्या, बलात्कार अपहरण जैसे अपराधों की बाढ़ आई हुई थी।
समाजवादी पार्टी की सरकार ने भ्रष्टाचार की रोकथाम के लिए कई कड़े कदम उठाएं हैं। कई अधिकारी दंडित किए गए हैं। समाजवादी पार्टी सरकार संवेदनशील है। महिलाओ को उत्पीड़न से बचाने के लिए वूमेन पावर सेवा 1090 शुरू की है। प्रसूति पीड़ा से कराहती महिलाओं को अस्पताल तक ले जाने के लिए 108 समाजवादी स्वास्थ्य परिवहन सेवा चल रही हैं। अपना पेट पालने के लिए शहरों में आकर रिक्शा चलाने वाले असमय टीबी जैसी बीमारी के शिकार हो जाते हैं। उनकी पीड़ा को समझते हुए मुख्यमंत्री जी ने अभी 9 फरवरी,2013 को मोटर चालित रिक्शे बांटने की शुरूआत की हैं।
सबसे बड़ा अंतर तो यह है कि जहां बसपाराज में अघोषित आपातकाल महसूस होता था और बसपा मुख्यमंत्री के सड़क पर निकलते ही कफ्र्यू लगा दिया जाता था, अब वह सब नहीं दिखाई देता है। समाजवादी पार्टी सरकार ने पहले दिन से ही लोकतंत्र बहाली का पवित्र कार्य किया है। अब कोई भी मुख्यमंत्री से मिलकर अपनी बात कहा सकता है। जनता को विरोध प्रदर्शन करने की भी छूट है। बसपाराज में विरोध का अर्थ लाठी, गोली और जेल था। आज श्री अखिलेश यादव ने प्रदेश में एक एक नये वातावरण का सृजन किया है। वे सुलभ हंै, विकास के लिए उनके नेतृत्व की सब ओर प्रशंसा हो रही है। उत्तर प्रदेश को मुख्यमंत्री जी उत्तम प्रदेश बनाने का भगीरथ प्रयास कर रहे हैं।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

डा0 राममनोहर लोहिया की 23 मार्च, को जन्म तिथि समारोह के मुख्य अतिथि श्री मुलायम सिंह यादव तथा विशिष्ट अतिथि मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव होगें।

Posted on 21 March 2013 by admin

समाजवादी चिन्तक और महान नेता डा0 राममनोहर लोहिया की 23 मार्च, 2013 को जन्म तिथि है। समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष श्री अखिलेश यादव ने समाजवादी पार्टी के समस्त जिला/महानगर अध्यक्ष, महासचिव, सांसद, पूर्व सांसद, विधायक, पूर्व विधायक, जिला पंचायत अध्यक्ष, राष्ट्रीय कार्यकारिणी, के पदाधिकारी, सदस्यगण, सम्बद्ध प्रकोष्ठों के प्रदेश अध्यक्ष,जिला/महानगर अध्यक्ष, विधानसभा अध्यक्ष एवं प्रमुख नेतागण को निर्देशित किया है कि डा0 लोहिया के जन्म दिवस के अवसर पर जिला स्तर पर गोष्ठी आदि के आयोजन करें, जिसमें डा0 लोहिया के सिद्धान्तों और नीतियों पर विशेष रूप से चर्चा कर पार्टी की नई पीढ़ी के कार्यकर्ताओं और नेताओं को उनके पद चिन्हों पर चलने के लिए प्रेरणा दी जाय।
समाजवादी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता राजेन्द्र चैधरी ने बताया है कि लखनऊ मे डा0 लोहिया के 103वें जन्म दिवस के अवसर पर लोहिया पार्क, गोमतीनगर, लखनऊ में भव्य समारोह होगा जिसमें लखनऊ मण्डल के पदाधिकारी व कार्यकर्ता भारी संख्या में शामिल होंगे।
समारोह के मुख्य अतिथि समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री मुलायम सिंह यादव तथा विशिष्ट अतिथि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव होगें। इस अवसर पर अनेक वरिष्ठ समाजवादी नेता तथा चिंतक डा0 लोहिया के जीवन एवं कृतित्व पर प्रकाश डालेगें। समारोह का प्रारम्भ 10Û00 बजे डा0 लोहिया की मूर्ति पर माल्यार्पण से होगा। तत्पश्चात सांस्कृतिक कार्यक्रम होगा। 11Û00 बजे से विचार गोष्ठी तथा मुख्य अतिथि एवं विशिष्ट अतिथि का सम्बोधन होगा।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

‘‘इन्साफ यात्रा’’ आज युवा कांग्रेस मुख्यालय लखनऊ पहुंची।

Posted on 21 March 2013 by admin

विगत दिनों प्रतापगढ़ के कुण्डा में हुई सीओ जियाउल हक की हत्या एवं प्रदेश में ध्वस्त हो चुकी कानून व्यवस्था के विरोध में अ0भा0 युवा कंाग्रेस के सचिव एवं प्रभारी उ0प्र0 श्री महेश मोरदिया व युवा कांग्रेस पूर्वी जोन के अध्यक्ष श्री मकसूद खान के नेतृत्व में इलाहाबाद के आनन्दभवन से आरंभ होकर पदयात्रा ‘‘इन्साफ यात्रा’’ आज युवा कांग्रेस मुख्यालय लखनऊ पहुंची। रास्ते में सदर पेट्रोल पम्प पर पदयात्रा का स्वागत युवा कांग्रेस के पूर्व लोकसभा अध्यक्ष श्री अमित श्रीवास्तव‘त्यागी’, वर्तमान लोकसभा उपाध्यक्ष श्री नकुल सक्सेना, पूर्व वि0स0 अध्यक्ष श्री दिनेश सिंह, वि0स0 अध्यक्ष पश्चिम श्री अरविंद कुमार एवं वि0स0 अध्यक्ष पूर्वी श्री प्रवीन सिन्हा, श्री इमरान खान, श्री एस.एम. इदरीश, श्री दानिश, श्री गौरव तिवारी, मो0 सईद, मो0 अकील, संतोष मिश्र आदि के नेतृत्व में युवा कंाग्रेसजनों द्वारा स्वागत किया गया। इसके उपरान्त लालबहादुर शास्त्री मार्ग पर प्रतापगढ़ लोकसभा अध्यक्ष श्री नीरज तिवारी, राबर्टसगंज लोकसभा अध्यक्ष श्री कनिष्क श्रीवास्तव, इलाहाबाद लोकसभा अध्यक्ष श्री बाबा तिवारी, संतकबीरनगर लोकसभा अध्यक्ष श्री अखंड बहादुर पाल के नेतृत्व में स्वागत किया गया। पदयात्रा के प्रदेश युवा कंाग्रेस मुख्यालय पहुंचने के पूर्व प्रदेश कंाग्रेस मुख्यालय पर श्री रमेश श्रीवास्तव एवं श्री योगेश दीक्षित द्वारा स्वागत किया गया एवं युवा कांग्रेस मुख्यालय पहुंचने पर श्री अंकित परिहार मध्य जोन के अध्यक्ष के नेतृत्व में, डा0 उमाशंकर पाण्डेय, श्री राहुल त्रिपाठी, श्री अभिषेक पटेल, श्री इमरान अली, श्री एजाज अहमद, श्रीमती प्रतिभा अटल पाल, श्री कुमार वैभाव, श्री शेषनाथ सिंह एवं सभी नवनिर्वाचित पदाधिकारियों के नेतृत्व में जबर्दस्त स्वागत किया गया।
इसके उपरान्त युवा कांग्रेस मुख्यालय पर एकत्र सैंकड़ों की संख्या में युवा इंकाइयों को विधायक श्री ललितेश त्रिपाठी, श्री अजय कुमार सिंह लल्लू, श्री मधुकर पाण्डेय, श्री सियाराम पाठक आदि वरिष्ठ युवा नेताओं ने सम्बोधित किया। तदुपरान्त भारतीय युवा कांग्रेस के सचिव श्री महेश मोरदिया के नेतृत्व में हजारों की तादात में युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने हाथों में युवा कांग्रेस ध्वज, मांगपत्र लेकर विधानसभा की ओर कूच किया जहां रास्ते में भारी बैरीकेडिंग के चलते लालबहादुर शास्त्री मार्ग(एनेक्सी मोड़) पर  मौजूद पुलिस द्वारा रोकने का प्रयास किया गया। जिससे कार्यकर्ताओं एवं पुलिस के बीच धक्कामुक्की हुई तथा पुलिस ने बर्बर लाठीचार्ज किया। जिसमें तमाम युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं को चोटें लगीं। जिसमें प्रमुख रूप से सर्वश्री अरशद खान, अवनीश पाल, नीलेश त्रिपाठी, कृपाशंकर यादव, सियाराम पाठक, राघवेन्द्र चैबे, श्री आनन्द प्रताप सिंह, श्री सुनील वर्मा, कलीम खान, मतीन खान, अजय यादव, विकास सिंह, दीपक डब्लू, तुफैल खान, खुर्शीद खान, गरूण पाण्डेय एवं विधायक श्री अजय सिंह लल्लू भी घायल हुए।
यह जानकारी देते हुए उ0प्र0 युवा कांग्रेस पूर्वी जोन के अध्यक्ष मकसूद खान ने बताया कि इसके उपरान्त भारतीय युवा कांग्रेस के सचिव-प्रभारी उ0प्र0 श्री महेश मोरदिया, कांग्रेस विधान परिषद दल के नेता श्री नसीब पठान, विधायक श्री अजय सिंह लल्लू, श्री ललितेशपति त्रिपाठी, श्री रमेश श्रीवास्तव, श्री योगेश दीक्षित, श्री मकसूद खान, श्री अंकित परिहार द्वारा महामहिम राज्यपाल को सम्बोधित ज्ञापन एडीएम को सौंपा गया।
पदयात्रा का नेतृत्व कर रहे श्री महेश मोरदिया एवं पूर्वी जोन के अध्यक्ष श्री मकसूद खान ने बताया कि पदयात्रा दिनांक 12मार्च को आनन्दभवन इलाहाबाद से प्रारम्भ होकर हथिगहां, दिनांक 13मार्च को लालगोपालगंज, 14 मार्च को कुण्डा, 15 मार्च को आलापुर, 16मार्च को जगतपुर, 17मार्च को रायबरेली, 18 मार्च को कुन्दनगंज, 19मार्च को निगोहां, 20 मार्च को मोहनलालगंज, लखनऊ पहुंची। पदयात्रा में प्रमुख रूप से युवा कांग्रेस के श्री केशवचंद, श्री हरिश्चन्द्र, श्री प्रतुल, श्री शमशाद खान, श्री नीलेश त्रिपाठी, श्री राजकुमार पासवान, श्री समीउद्दीन, श्री गरूण पाण्डेय, श्री इरशाद उल्ला, श्री शहजाद अंसारी, श्री रत्नेश पाण्डेय, अरशद खान, अब्दुल माजिद नोमानी आदि सैंकड़ों युवा इंकाई शामिल रहे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

सीओ जियाउल हक की हत्या एवं प्रदेश की ध्वस्त कानून व्यवस्था के विरोध में पदयात्रा

Posted on 21 March 2013 by admin

उ0प्र0 युवा कांग्रेस द्वारा आज कुण्डा में हुई सीओ जियाउल हक की हत्या एवं प्रदेश की ध्वस्त कानून व्यवस्था के विरोध में इलाहाबाद से कुण्डा होकर लखनऊ तक निकाली गयी पदयात्रा एवं सरकार का ध्यान आकृष्ट कराने हेतु विधानसभा की ओर बढ़ रहे युवा कांग्रेस जनों पर पुलिस प्रशासन द्वारा बर्बर लाठीचार्ज किये जाने की घटना की उ0प्र0 कंाग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डाॅ0 निर्मल खत्री, सांसद ने कड़ी निन्दा करते हुए इसे समाजवादी पार्टी द्वारा किया जाने वाला अलोकतांत्रिक एवं दमनकारी कदम करार दिया है।
युवा नेताओं पर किये गये बर्बर लाठीचार्ज की विधायक श्री विवेक कुमार सिंह, पूर्व विधायक श्री हरीश बाजपेई, श्री द्विजेन्द्र त्रिपाठी, श्री मारूफ खान, श्री प्रमोद सिंह, श्री ओंकारनाथ सिंह, श्री अशोक सिंह, श्री विनोद मिश्र, श्री सिद्धार्थप्रिय श्रीवास्तव, श्री जे0पी0 सिंह, श्री शकील फारूकी आदि ने भी युवा कांग्रेसजनों पर बर्बर लाठीचार्ज की कड़ी निन्दा की है।
प्रदेश कंाग्रेस के प्रवक्ता अमरनाथ अग्रवाल ने बताया कि पुलिसिया बर्बर लाठीचार्ज की कार्यवाही में दर्जनों युवा कांग्रेसजनों को गंभीर चोटें आयीं तथा कई लोगों को ट्रामा सेंटर में इलाज हेतु भर्ती कराया गया, जिनका हालचाल लेने के लिए पूर्व एमएलसी श्री राजेशपति त्रिपाठी के साथ श्री वीरेन्द्र प्रताप पाण्डेय, श्री अमरनाथ अग्रवाल, श्री रमेश श्रीवास्तव एवं युवा कांग्रेस के पूर्वी जोन के अध्यक्ष श्री मकसूद खान ट्रामा सेंटर पहुंचकर घायलों का हालचाल लिया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

डाॅ0 निर्मल खत्री, सांसद ने जोरदार धरना-प्रदर्शन करने का निर्णय लिया

Posted on 21 March 2013 by admin

उ0प्र0 कंाग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डाॅ0 निर्मल खत्री, सांसद ने प्रदेश सरकार की विफलताओं और प्रदेश में व्याप्त अराजकता केा आम जनता के बीच पर्दाफाश करने हेतु आगामी 23मार्च,2013 को पूरे प्रदेश में सभी जिला मुख्यालयों पर जोरदार धरना-प्रदर्शन करने का निर्णय लिया गया है। जिसके परिप्रेक्ष्य में लखनऊ जिला/शहर कंाग्रेस कमेटी द्वारा  झूलेलाल पार्क में धरना आयोजित किया जायेगा, जिसका नेतृत्व स्वयं प्रदेश कंाग्रेस अध्यक्ष श्री निर्मल खत्री, सांसद करेंगे।
यह जानकारी देते हुए प्रदेश कंाग्रेस के प्रवक्ता अमरनाथ अग्रवाल ने बताया कि लखनऊ में आयोजित धरने की सफलता हेतु लखनऊ के प्रमुख कांग्रेसजनों तथा जिला एवं शहर कांग्रेस कमेटी, लखनऊ के पदाधिकारियों, वार्ड अध्यक्षों की बैठक हुई।
बैठक में पूर्व मंत्री डाॅ0 अम्मार रिजवी, पूर्व मंत्री श्रीरामकृष्ण द्विवेदी, पूर्व विधायक श्री हरीश बाजपेई, श्री मदन मोहन शुक्ल, पूर्व विधायक एवं शहर अध्यक्ष श्री श्यामकिशोर शुक्ल, जिलाध्यक्ष श्री सिराज वली खां शान, कार्य. शहर अध्यक्ष श्री बोधलाल, पूर्व विधायक श्री विनोद चैधरी, पूर्व एमएलसी श्री सिराज मेंहदी, पूर्व विधायक डा0 जगदीश चन्द्रा, पूर्व विधायक माधव प्रसाद, पूर्व विधायक परमात्मा सिंह एवं राकेश मिश्र, श्री रमेश श्रीवास्तव, डाॅ0 नीरज बोरा, श्री सुबोध श्रीवास्तव, श्री ओंकार नाथ सिंह, श्री प्रमोद सिंह, चै0 सत्यवीर सिंह, श्री विनोद मिश्रा, गिरजाशंकर अवस्थी, श्री विनोद विहारी वर्मा, श्री रमेश मिश्रा, श्री श्यामलाल पुजारी, श्री शिवभगवान, डा0 लालती देवी, चै0 अखिलेश सिंह, श्रीमती शैल सिंह, विजय बहादुर, इरशाद अली, श्री अजय कुमार सिंह अज्जू, श्री मुकेश सिंह चैहान, श्री अमित श्रीवास्तव त्यागी, श्री सुभाष श्रीवास्तव, श्रीमती सुशीला शर्मा, श्रीमती शबनम पाण्डेय, शकील फारूकी, नुसरत अली, रामपाल शर्मा, श्री डी0के0 शर्मा, श्रीमती पूनम यादव, श्रवण निगम, श्री शिव पाण्डेय सहित पूर्व पार्षद श्री रामस्वरूप वर्मा, सै0 हसन अब्बास, पूर्व पार्षद के0के0 शुक्ला, रामगोपाल सिंह, बी0बी0 सिंह, रामकृष्ण तिवारी, नन्दकिशोर अग्रवाल, राजेन्द्र पाण्डेय, आर.बी. सिंह, पुनीत उपाध्याय, पवन कुमार तिवारी, राम लखन वर्मा, सुरेन्द्र पाल, अनूप श्रीवास्तव, जितेन्द्र मिश्र, नीलोफर खान, करूणाशंकर द्विवेदी, अयूब सिद्दीकी, शाहकार जैदी, दुर्गा चतुर्वेदी, विभा त्रिवेदी, अजीम सिद्दीकी, नवीन विक्रम सिंह, साबिया खातून सहित लखनऊ जिला एवं शहर के पदाधिकारियों, वार्ड अध्यक्षों, पूर्व पार्षदों, पार्षद पद के प्रत्याशियों आदि कांग्रेसजनों ने धरना-प्रदर्शन की सफलता हेतु अपने-अपने सुझाव दिये।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

चै0 सत्य प्रकाश आर्य ने जन सामान्य एवं सरकार से जुड़े गम्भीर मुद्दों पर जानकारी चाही।

Posted on 21 March 2013 by admin

वरिष्ठ आर0टी0आई0 कार्यकर्ता एवं अखिल भारतीय विकास कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष चै0 सत्य प्रकाश आर्य ने जन सूचना अधिकार अधिनियम के तहत उत्तर प्रदेश सरकार से जन सामान्य एवं सरकार से जुड़े गम्भीर मुद्दों पर जानकारी चाही है।
श्री आर्य ने मुख्य सचिव से जन सूचना अधिकार अधिनियम के तहत जानना चाहा है कि कुम्भ मेले पर उ0प्र0सरकार का कितना धन किस मद में खर्च हुआ यदि कुम्भ मेले की व्यवस्था कम्पनियों/ठेकेदारों के द्वारा सरकार ने करायी है तो सभी कम्पनियों/ठेकेदारों के नाम, किस कम्पनी/ठेकेदार को किस कार्य के लिए कितने धन का ठेका दिया गया। ठेका देने की प्रक्रिया क्या थी? तथा उ0प्र0सरकार ने कुम्भ मेले के प्रचार-प्रसार का कार्य कैसे किया? क्या किसी कम्पनी को प्रचार-प्रसार का ठेका दिया गया है यदि हां तो उसका पूर्ण विवरण। श्री आर्या ने यह भी जानना चाहा है उ0प्र0की वर्तमान सरकार ने अल्पसंख्यक कल्याण के लिए क्या योजनायें प्रारम्भ की हैं तथा इन योजनाओं के लिए कितना धन आवंटित किया है?
उ0प्र0 में अल्पसंख्यक समाज की सुरक्षा, शिक्षा, व्यवसाय, रोजगार की क्या स्थिति है? उ0प्र0 सरकार ने 01 जनवरी 2001 से 31 दिसम्बर 2012 तक अल्पसंख्यक कल्याण की कितनी योजनाओं के लिए कितना धन आवंटित किया है? घोषित योजनाओं की वास्तविक स्थित वर्तमान समय में क्या है? यही नहीं श्री आर्या ने उ0प्र0में वर्तमान में समाजवादी पार्टी की सरकार में कहां-कहां कब दंगे हुये उनमें कितनी जन-धन की हानि हुयी तथा कहां-कहां कौन धार्मिक स्थल क्षतिग्रस्त हुये? पूर्ण विवरण।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

March 2013
M T W T F S S
« Feb   Apr »
 123
45678910
11121314151617
18192021222324
25262728293031
-->









 Type in