Archive | March 12th, 2013

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजनाथ सिंह जी का जोरदार स्वागत ।

Posted on 12 March 2013 by admin

edited-rajnath_singh_varanasi12 मार्च 2013, भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजनाथ सिंह जी के बनारस में प्रथम आगमन पर प्रदेश अध्यक्ष डा0 लक्ष्मीकांत बाजपेयी और सैकड़ो स्थानीय भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा उनका जोरदार स्वागत किया गया। स्वागत समारोह का आयोजन बनारस जिला मुख्यालय प्रांगण में किया गया। राष्ट्रीय अध्यक्ष मा0 राजनाथ सिंह जी ने कार्यकर्ताओं को सम्बोधन में विश्वास व्यक्त करते हुए कहा कि आगामी लोकसभा 2014 में होने वाले चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की सरकार अवश्य ही बनेगी। उन्होंने कहा कि राम ने रावण को, कृष्ण ने कंस को मारा था उसी तरह करप्शन कांगे्रस को खत्म करेगा। श्री सिंह ने कहा कि यह बनारस का वहीं स्थान है जहां पहले मैने समाजवादी पार्टी के खिलाफ अनशन किया था। उन्होंने भाजपा कार्यकर्ताओं का आवाहन करते हुए कहा कि भाजपा का कार्यकर्ता आगामी लोकसभा चुनाव के लिए  कमर कस कर तैयार हो जाये। भारतीय जनता पार्टी की सरकार आम जनता की सरकार होगी जो देश को सुशासन प्रदान करेंगी। भाजपा का आवाहन ”सुशासन संकल्प भाजपा विकल्प”।
इस अवसर पर उत्तर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष डा0 लक्ष्मीकांत बाजपेयी जी ने कार्यकर्ताओं को सम्बोंधित करते हुए कहा कि हमको देश का महत्व समझना चाहिए। भाजपा का केन्द्रीय नेतृत्व उत्तर प्रदेश के महत्व को समझ रहा है। डा0 बाजपेयी ने कहा कार्यकर्ता देश की सेवा के लिए पसीना बहायेगे, निश्चित रूप से देश उन्हें प्रतिष्ठा और सम्मान देगा। कार्यक्रम में जिलाध्यक्ष दिनेश सिंह चैहान, पंकज सिंह, लक्ष्मण आचार्य, अशोक धवन, मीडिया प्रभारी मनीष शुक्ला, प्रवक्ता विजय बहादुर पाठक अनेक कार्यकर्ता और नेता मैजूद थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

ताज महोत्सव के मंच पर अनीता सहगल ‘‘बेस्ट एंकर’’ सम्मान से अलंकृत

Posted on 12 March 2013 by admin

edited-honoured_by_tourism_minister_and_dm_agra ताज महोत्सव में संचालन कर रही लखनऊ से पधारी सुविख्यात एंकर सुश्री अनीता सहगल को महोत्सव के समापन के अवसर पर कार्यक्रम के मुख्य अतिथि पर्यटन राज्य मंत्री श्री मूल चन्द्र चैहान तथा जिलाधिकारी, आगरा जुहैर बिन सगीर द्वारा ताज महोत्सव में किये गये कुशल मंच संचालन के लिये बेस्ट एंकर का सम्मान  स्मृति चिन्ह देकर दिया गया।
इस मौके पर मुख्य अतिथि ने कहा कि अनीता सहगल के प्रभावशाली संचालन से ताज महोत्सव में कराये गये कार्यक्रमों की शोभा बढ़ गयी। जिलाधिकारी, आगरा जुहैर बिन सगीर ने अपने संबोधन में कहा कि अनीता सहगल को मैंने कई प्रतिष्ठित कार्यक्रमों में सुना है। अनीता की संवाद अदायगी तथा शैरो-शायरी कार्यक्रम में चार चांद लगा देती है।  उन्होंने  यह भी कहा कि अनीता जिस तरह से मुख्य अतिथि, विशिष्ट अतिथि तथा कलाकरों को मंच पर आमंत्रित करती हैं, वह वाकई में बहुत ही काबिले तारीफ होता है। कार्यक्रम के बीच-बीच में जो शायरियां अनीता सहगल द्वारा प्रस्तुत की जा रही थी, उस पर दर्शक बिना ताली बजाये नहीं रह पा रहे थे। अन्त में जिलाधिकारी,आगरा जुहेर बिन सगीर ने कहा कि संचालिका महोदया की जितनी भी तारीफ की जाये उतनी कम है, इन्होंने ताज महोत्सव की शान बढ़ायी है। इस अवसर पर अभिनेता श्रेयस तलपड़े, अभिनेत्री मंजरी के अलावा कई फिल्मी हस्तियां भी मौजूद थी। अन्त में अनीता सहगल ने मुख्य अतिथि, विशिष्ट अतिथि, जिलाधिकारी महेादय, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक तथा ताज महोत्सव समिति के समस्त सदस्यों को धन्यवाद दिया कि उन्होंने मुझे ताज महोत्सव जैसे अन्तर्राष्ट्रीय महोत्सव में संचालन करने का मौका दिया। चलते-चलते अनीता ने जिलाधिकारी महोदय तथा समिति के सदस्यों के लिये शायरी के माध्यम से बस इतना ही कहा कि:-
भूल से अगर कोई भूल हो गयी हो तो,भूल समझ कर भूल जाना।
भुलाना सिर्फ मेरी भूल को, भूल से मुझे मत भूल जाना।
सुश्री अनीता सहगल को इसके पूर्व राज्यपाल श्री विष्णु कान्त शास्त्री द्वारा श्रेष्ठ चित्रकार के सम्मान के साथ-साथ बहुमुखी प्रतिभा का सम्मान, श्रेष्ठ मंच संचालिका का सम्मान, कला शिरोमणि, कला रत्न,देवरिया सम्मान, सशक्त महिला सम्मान सहित अनेकों पुरस्कारों से नवा़जा  जा चुका है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

टोरन्ट के अधिकारी जनता से अच्छा व्यवहार करें तथा जनशिकायतों का निस्तारण समय से करें-डी0एम0

Posted on 12 March 2013 by admin

जन सामान्य के लिए टोरन्ट पावर के अघिकारियों तथा कर्मचारियों को अपने व्यवहार मंे बदलाव लाना होगा तथा जनशिकायतों का निस्तारण समय से एवं सन्तोषजनक जबाब शिकायत कर्ता को प्राप्त होना चाहिए । उत्पीड़न किसी भी स्तर पर बर्दाश्त नही किया जायेगा।
जिलाधिकारी जुहेर बिन सगीर ने कलेक्ट्रेट में आगरा मण्डल व्यापार संगठन के पदाधिकारियों तथा टोरन्ट पावर के अधिकारियों के साथ बैठक में व्यक्त किये । उन्होंने कहा कि जो भी शिकायतें आती है उनका सही तरीके से संतोषजनक उत्तर शिकायत कर्ता को मिलना चाहिये जिससे उसे बार बार शिकायत का मौका न मिले।
जिलाधिकारी ने कहा कि सभी आगन्तुक/शिकायत कर्ता से व्यवहार की जो शिकायते प्राप्त हो रही है उसके लिए टोरन्ट पावर के अधिकारियों तथा कर्मचारियों अपने में बदलाव लाना होगा। और असिष्टमेन्ट मानको के अनरूप होना चाहिए ताकि शिकायतकर्ता को परेशानी न हो ।
जिलाधिकारी ने टोरन्ट पावर के महाप्रबन्धक को निर्देश दिये कि कम्पनी में एच0आर0 को मजबूत करे तथा जन सामान्य से अवश्य मिले और जन शिकायतों के निस्तारण हेतु बनायी गयी कमेटी का पुर्नगठन कराये, उन्होंने कहा कि दिल्ली विद्युत व्यवस्था की तरह यहा पर भी माडल के रूप में प्रस्तुत करेगे तो निश्चित रूप से जन शिकायतों की संख्या में कमी आयेगी।
आगरा मण्डल व्यापार संगठन (रजि0) के अध्यक्ष गोविन्द अग्रवाल ने टोरन्ट के विरूद्ध 17 जन शिकायती बिन्दुओ पर जिलाधिकारी को अवगत कराया जिसमें प्रमुख रूप से विद्युत अधिनियम 2003 की धारा 126 के तहत नियम विरूद्ध चैंकिग एवं उत्पीठन समाप्त किये जाने, उपभोक्ताओं से सम्बन्धित सभी सक्षम अधिकारियों के दूरभाष/मोबाइल नम्बर सूचना पट पर सभी कार्यालय/उप संस्थानो पर प्रकाशित कराने, स्थानीय विद्युत कटौती की फीडर सह रिपोर्ट प्रति सप्ताह प्रकाशित कराने, मीटर विवाद निस्तारण हेतु अधिनियम 2003 के प्राविधानुसार स्वतंत्र मीटर टैस्ट लैब की स्थापना कराने तथा मा0 उच्चतम न्यायालय द्वारा (टी0टी0जेड जोन) आगरा शहर में अविरल विद्युत आपूर्ति का अनुपालन कराने के सम्बन्ध जिलाधिकारी ने गम्भीरता से लेते हुए समाधान हेतु आश्वासन देते हुए टोरन्ट पावर के अधिकारियों को निर्देशित किया
बैठक में अपर जिलाधिकारी (नगर) अरूण प्रकाश टोरन्ट पावर के महाप्रबन्धक श्री चैहान, सहायक महाप्रबन्धक पंकज सक्सेना, दक्षिणांचल विद्युत वितरण निगम लि0 के अधीक्षण अभियन्ता, आगरा मण्डल व्यापार संगठन के चेयरमैन, डी0सी0शर्मा एडवोकेट अनिल बंसल, रविन्द्र अग्रवाल, राजेन्द्र सिंह, चरनजीत सिंह, अजय चैपड़ा, चरणजीत थापर, अनिल बंसल, सहित विभिन्न पदाधिकारीगण उपस्थित थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

डीलरो द्वारा धडल्ले से काम्पलेक्सो का अवैध निर्माण ।

Posted on 12 March 2013 by admin

११ मार्च । शहर के विवादित वेशकीमती जमीनो पर जहां बिल्डरो की निगाहे गडी हुयी है । वही नियत प्राधिकरण के अधिकारी की मेहरबानी से चाहे विवादित जमीन हो या हो धर्मशाला या फिर हो नजूल की जमीन इन सारे जगहो पर डीलर काम्पलेक्सो का निर्माण कर मालामाल हो रहे है परन्तु विभाग के आला अफसर कार्यवाही के नाम पर सिर्फ नोटिस भेजने की बात करते है ।
बताते चले कि शहर के दर्जनो जगहो पर डीलरो ने पुराने मकानो को खरीद कर उस पर काम्पलेक्सो का निर्माण  करा दिया है । न तो डीलरो द्वारा नगर पालिका परिषद से क्षतिग्रसत करने के लिए कोई सूचना दी गयी न तो काम्पलेक्स के निर्माण के लिए नियत प्राधिकारी विभाग से नक्शा स्वीकृत कराया गया । न तो काम्पलेक्सो मे पार्किग की व्यवस्था दी गयी है । बावजूद इसके डीलरो द्वारा बडे ही धडल्ले से साथ काम्पलेक्सो का निर्माण कराया जा चुका है ।
यही नही नियत प्राधिकरण के आलाअधिकारी की शिथिलता व कार्यवाही न करने के कारण शहर मे अवैध निर्माण का कारोबार बडे ही धडल्ले के साथ चल रहा है । विभाग के अधिकारी की शिथिलता और डीलरो की यह कारगुजारी को देखते हुए इस बात से नकारा नही जा सकता कि विभाग के अधिकारी व डीलरो के बीच सांठ गांठ है । इस मामले को लेकर शहर मे भ्रमण किया तो शहर के दर्जनो जगहो पर पन्नी लगाकर अवैध निर्माण का कार्य कराया जा रहा है । निर्माण कार्य कराये जाने वाले से जब पूछा गया की नक्शा स्वीकृत  व नगर पालिका परिषद से परमीशन की बात तो लोगो का कहना था कि साहब से बात होने के बाद हम लोग काम करा रहे है । जहां विभाग की स्थिलता के कारण शहर मे अवैध निर्माण का कार्य धडल्ले से चल रहा है । वही विभाग की लाखो रुपये की राजस्व हानि पहुंचायी जा रही है ।
अगर जिला प्रशासन समय रहते अवैध निर्माण पर शिकंजा नही कसेगा तो वह दिन दूर नही इस शहर के विकास के लिए नियत प्राधिकरण विभाग के पास एक आना पाई भी नही रहेगा और डीलर मालामाल होते जायेगे ।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

सरकार के रवैये से खफा अधिवक्ता सडक पर उतरने के लिए मजबूर ।

Posted on 12 March 2013 by admin

११ मार्च । बार एसोसिएसन सुलतानपुर के अधिवक्ता सदस्यों ने अपनी मांगो एवं पुलिसिया अत्याचार के विरुद्ध जनपद के डाकघर, शाहगंज, सब्जीमण्डी, तिकोनिया पार्क होते हुए अध्यक्ष राय साहब सिंह की अगुवाई मे प्रदर्शन कर जुलूस निकाला ।
अपनी पांच सूत्रीय मांगो को लेकर पूरा जुलूस कलेक्ट्रेट मे अपर उप जिला मजिस्ट्रेट राजस्व को ज्ञापन सौपा और अध्यक्ष ने ज्ञापन पढ कर सुनाया । वर्तमान सरकार के रवैये से खफा अधिवक्तागण अब सडक पर उतरने के लिए मजबूर हो रहे है । अध्यक्ष ने कहा कि हम अधिवक्ताओं के हित की लडाई आगे भी लडते रहेगे जो भी कदम बढाना पडेगा हम करेगे । जुलूस मे सैकडो अधिवक्ता सदस्य उपस्थित रहे ।
इस दौरान अधिवक्ता पूरी तरह न्यायिक कार्य से विरत रहे । आज भी अधिवक्तागण न्यायिक कार्य से विरत रहे । बार कौसिंल आफ इण्डिया द्वारा राजस्थान मे अधिवक्ताओं के उहृपर पुलिस लाठी चार्ज को लेकर पूरे देश मे न्यायिक कार्य से विरत रहेने का आहवान किया था । जिस पर पूरे देश में अधिवक्तागण न्यायिक कार्य से विरत रहे ।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

विकास खण्ड दूबेपुर में कर्मचारी गण धरने पर ।

Posted on 12 March 2013 by admin

११ मार्च । विकास खण्ड दूबेपुर के ग्राम विकास अधिकारी चन्द्रभान सिंह को ६ मार्च दोपहर मे बोलेरो गाडी पर सवार कुछ बदमाशो ने तमेहडी राईस मिल के पास चन्द्रभान की मोटर साईकिल मे टक्कर मार कर गिरा दिया और उन्हे पकड कर मारा पीटा और उनकी जेब से दस हजार रुपया छीन कर बोलेरो गाडी से फरार हो गये ।
चन्द्रभान ने उसी दिन बोलेरो गाडी संख्या यू०पी०४४ डब्लू २५७४ पर सवार बदमाशो के विरुद्ध स्थानीय थाना पर तहरीर देकर धारा ३९४, ५०६ आई पी सी मे मुकदमा पंजीकृत कराया । उक्त बदमाश ग्राम विकास अधिकारी द्वारा  चेक न काटने के कारण उनको जान से मार डालने की धमकी दे रहे है जिसके विरुद्ध विकास खण्ड दूबेपुर में कर्मचारी गण मजबूर होकर बीडीओ को अभियुक्तो के खिलाफ कार्यवाही करने व गिरफ्तारी करने के लिए प्रार्थना पत्र दिया है और ब्लाक दूबेपुर मे धरने पर बैठ गये है ।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

March 2013
M T W T F S S
« Feb   Apr »
 123
45678910
11121314151617
18192021222324
25262728293031
-->









 Type in