Archive | March 15th, 2013

माननीय इस्पात मंत्री द्वारा विकास परियोजनाओं का शुभारंभ

Posted on 15 March 2013 by admin

माननीय इस्पात मंत्री श्री बेनी प्रसाद वर्मा 16 मार्च को अपराह्न 2 बजे ग्राम पूरेतेंदुआए निकट कुतुब गंज बाजारए मेहनोनए गोंडा जिलाए उत्तर प्रदेश में औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान की आधारशिला रखेंगे।’ वे राष्ट्रीय इस्पात निगम लिमिटेड और एन एम डी सी ;इस्पात मंत्रालय के सार्वजनिक उपक्रमद्ध के निगमित सामाजिक दायित्व के अधीन गोंडा में कार्यान्वित परियोजनाओं का भी उद्घाटन करेंगे
इस सुअवसर पर श्री बेनी प्रसाद वर्मा एक e-bus की शुरुआत भी करेंगे जो स्कूली बच्चों को कंप्यूटर शिक्षा मुहैय्या कराएगी। MSME के उद्यमिता तथा कौशल
विकास केन्द्र का भी उद्घाटन किया जाएगा। इस अवसर पर विभिन्न राष्ट्रीयकृत बैंको द्वारा ऋण मेला का आयोजन भी आकर्षण का केंद्र होगा।
कार्यक्रम में राष्ट्रीय इस्पात निगम लिमिटेड के अध्यक्ष.सह.प्रबंध निदेशकए आर आई एन एल व एन एम डी सी के निदेशक गण भी उपस्थित रहेंगे
यह ध्यातव्य है कि आर आई एन एल व एन एम डी सी के निगमित सामाजिक दायित्व के अधीन ये प्रयास किये जा रहे हैं

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

अखिल भारतीय वैश्य महासम्मेलन के एक शिष्टमण्डल ने आज राज्यपाल को ज्ञापन सौंपा।

Posted on 15 March 2013 by admin

edited-img_0569अखिल भारतीय वैश्य महासम्मेलन के एक शिष्टमण्डल ने आज राज्यपाल को प्रदेश की लचर कानून व्यवस्था और पीडि़तों की मदद में हो रहे भेदभाव के विरूद्ध ज्ञापन सौंपा। शिष्टमण्डल में बरेली विधायक राजेश अग्रवाल, संगठन के प्रदेश अध्यक्ष डा. नीरज बोरा, विधायक जगन प्रसाद गर्ग, विधायक अजय कुमार गुप्ता, नीरज गुप्त, बृजेश गुप्ता, मनीष खेमका एवं अनूप अग्रवाल शामिल थे। पिछड़ा वर्ग आयोग में अध्यक्ष की नियुक्ति न होने के कारण लम्बित पड़े पिछड़े वैश्यों को आरक्षण मामले में राज्यपाल से तत्काल हस्तक्षेप की मांग भी शिष्टमण्डल ने की।
महामहिम ने शिष्टमण्डल से वार्ता के दौरान ज्ञापन में दर्ज चार प्रमुख मांगों को सरकार तक पहुंचाने का आश्वासन भी दिया।
टाण्डा में मारे गये रामबाबू गुप्ता के परिजनों को पचास-पचास लाख रूपये मुआवजा और सरकारी नौकरी। व्यापारियों के साथ दिन पर दिन बढ़ती जा रही संगीन वारदातों पर तत्काल अकुंश लगाने के साथ-साथ अग्रहरि, दोसर, अयोध्यावासी, केसरवानी, बरनवाल, ओमर, गुलहरे, पोरवाल, कमलापुरी, सन्मानी आदि पिछड़ी जातियों को आरक्षण दिलाना वैश्य महासम्मेलन की प्रमुख मांगे है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

प्रदेष अध्यक्ष मुन्ना सिंह चैहान ने सरकार को सबसे फ्लाॅप शो वाली सरकार बताया।

Posted on 15 March 2013 by admin

राष्ट्रीय लोकदल के प्रदेष अध्यक्ष मुन्ना सिंह चैहान ने सरकार के एक वर्ष पूरे होने पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुये कहा कि यह सरकार अब तक सबसे लुंज-पुंज, लचर, अपराधियों, भ्रष्टाचारियों तथा बलात्कारियों के सामने नतमस्तक होने वाली सबसे फ्लाॅप शो वाली सरकार है। सरकार सभी मोर्चों पर फेल है साथ ही साथ सरकार का इकबाल जनता में खत्म हो गया है।
श्री चैहान ने आगे बताया कि सरकार ने किसानों से वादा किया था कि सत्ता में आते ही गेहूँ, धान व गन्ना की उपज पर किसानों को बोनस दिया जायेगा। सरकार ने न तो बोनस दिया न ही उनकी उपज का लाभकारी मूल्य दिया इसका जीता जागता उदाहरण सरकार की गड़बड़ नीति से धान की खरीद में भारी घोटाला जाँच के घेरे में है। गन्ना किसानों के बकाया 4500 करोड़ रूपये को चुकाने में सरकार हीलाहवाली कर रही है। सरकार को मिल मालिक गन्ना किसानों के बकाये भुगतान के मुददे को लेकर कठपुतली की तरह नचा रहे हैं।
उन्होंने आगे बताया कि सरकार के विगत एक वर्ष कार्यकाल में प्रदेष में 1164 हत्या, 320 बलात्कार, व 920 लूट के गम्भीर मामले सरकार के खाते में दर्ज है। सरकार गुण्डों, माफियाओं, अपराधियों पर रोक लगाने में नाकाम है जिसके कारण कुण्डा और टाण्डा की घटनाओं को अंजाम मिला। सरकार की कानुन व्यवस्था ध्वस्त है। सरकार की गलत नीतियों के कारण सरकारी पुलिस अफसर महफूज नहीं है तो आमजन की सुरक्षा खतरे में पड़नी लाजमी है। सपा सरकार के सत्ता में आते ही प्रदेष में साम्प्रदायिक दंगों की बाढ़ आ गयी जिसका जीता जागता उदाहरण फैजाबाद, बरेली, प्रतागढ़, कोसी सहित 24 घटनाओं ने प्रदेष की जनता के अमन चैन को तार-तार कर दिया। सरकार सम्प्रदायिक दंगों को रोकने में नाकाम रही जिसका खामियाजा प्रदेष की जनता को भुगतना पड़ा।
उन्होंने आगे बताया कि सरकार ने अकलियतों से वादा किया था सत्ता में आते ही 18 प्रतिषत का आरक्षण दिया जायेगा लेकिन एक वर्ष बीतने के बाद भी आरक्षण के नाम पर उन्हंे झुनझुना पकड़ा दिया अब अकलियत भी हत्या, लूट दुष्कर्म के खिलाफ मुखर होकर सपा को कटघरे में खड़ा कर दिया है साथ ही साथ सरकार ने वादा किया था कि सत्ता में आते दहषतगर्दी केस में फसे बेगुनााहों को जेलों से रिहा कर देंगे लेकिन सरकार अभी तक अमली जामा पहनाने में नाकाम रही वहीं सरकार ने मुस्लिम बोर्डों के गठन में अकलियतों को ठेंगा दिखाते हुये मुसलमानों से किये सारे वादे को ठण्डे बस्ते मेें डाल दिया।
राष्ट्रीय लोकदल के प्रदेष प्रवक्ता प्रो0 के0के0 त्रिपाठी ने बताया कि सरकार ने बडे़ जद्दोजहद के बाद आबकारी नीति की मंजूरी दी जोकि माया सरकार की हूबहू काॅपी है। सरकार ने जनता से वादा किया था कि सत्ता में आते शाम की दवा सस्ती होगी जबकि जनता को धोखा देते हुये देषी शराब पर दस फीसदी और अग्रेजी शराब पर बीस फीसदी दाम बढ़ाकर समाजवादी चरित्र की कलई खोल दी। पोंटी चण्ढा भी माया के बडे़ करीबी रहकर जनता को लूटा वहीं सपा सरकार पोंटी चण्ढा से हाथ मिलाकर जनता से भारी दाम वसूल रही है। सरकार नई कृषि नीति को सब्जबाग दिखा कर खाद, बीज, कीटनाषक दवाओं के दाम को बढ़ाकर खेती पर लागत मूल्य दुगुना कर दिया जिससे किसान खेती छोड़कर चैराहे पर खडे़ होकर मजदूरी करने के लिए विवष है।
श्री त्रिपाठी ने आगे बताया कि सरकार ने सभी किसानों से कर्जमाफी का वादा करके वोट तो झटक लिया लेकिन सिर्फ भूमि बिकाऊ बैंक की कर्जमाफी कर किसानों के साथ सरासर नइंसाफी की। साड़ी कम्बल बाॅटने का वादा भी गरीबों से किया था इस पर भी सरकार खरी नहीं उतरी वहीं कम्बल, साड़ी खरीद भी घोटालों के घेरे में है। प्रदेष के बेरोजगारो को बेरोजगारी भत्ता देने के नाम पर नौजवानों का धोखा देते हुये 8.5 करोड़ बेरोजगारी भत्ता बाॅटा वहीं भत्ता बाॅटने में 12.5 करोड़ की फिजूलखर्ची ने सरकार की लोहियावादी नीति और नियत की कलई खोल दी। लैपटाॅप और बेरोजगारी भत्ता उन्हीं लोगों में बंट रहा है। सरकार एक वर्ष में अधिकारियोें को ताष के पत्ते की तरह फेंट कर उनके मनोबल को गिरा दिया जिससे सरकार की मषीनरी में जंग लगता जा रहा है। जिसका खामियाजा जनता को भुगतना पड़ रहा है। मा0 उच्च न्यायालय ने संज्ञान में लेकर कर्मचारियों को ताष के पत्ते की तरह फेटने पर रोक लगाने का निर्देष दे चुकी है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

नारी का संकल्प दीपक मार्च की व्यवस्थाओं को लेकर समीक्षा बैठक ।

Posted on 15 March 2013 by admin

आज प्रदेश भाजपा मुख्यालय पर 16 मार्च को होने वाले नारी का संकल्प दीपक मार्च की व्यवस्थाओं को लेकर समीक्षा बैठक हुई, जिसमें स्वयं प्रदेश अध्यक्ष डा0 लक्ष्मीकांत बाजपेयी उपस्थित रहे। ज्ञातव्य हो कि महिला सुरक्षा को लेकर भारतीय जनता पार्टी महिला मोर्चा की कार्यकर्ता 16 मार्च को हाथ में दीपक लेकर विधानसभा से झूलेलाल पार्क तक पद यात्रा करेगी। जिसमें लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष श्रीमती सुषमा स्वराज उपस्थित रहेंगी। इस व्यवस्था सम्बंधी समीक्षा बैठक में गोपाल टण्डन, स्वतंत्र देव सिंह, जयपाल सिंह, सुरेश तिवारी, सुरेश श्रीवास्तव, मनोहर सिंह, राकेश श्रीवास्तव, मनीष शुक्ला, सुशील मिश्रा, रमेश तुफानी आदि उपस्थित रहे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

यूपी बोर्ड की परीक्षा में खुलेआम सूचिता का उल्लंघन ।

Posted on 15 March 2013 by admin

आज विधानसभा भवन के सामने प्रदेश भर के संग्रह अमीनों के प्रदर्शन के संदर्भ में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डा0 लक्ष्मीकांत बाजपेयी ने कहा कि सरकार अमीनों के जायज मांगो को तुरन्त माने। 15 दिनों के भीतर विधानसभा के सामने महाविद्यालयों के शिक्षक, इंटर कालेजो के शिक्षक, अंगनबाडी कार्यकर्ती सहित विभिन्न संगठनो के लोग अपनी विभिन्न मांगो को लेकर रोज सरकार का घेराव करने को विवश है जो प्रदेश सरकार कि विफलता को दर्शाता है।
डा0 बाजपेयी ने आरोप लगाया कि यूपी बोर्ड की परीक्षा में खुलेआम सूचिता का उल्लांघन हो रहा है। सरकार ने शिक्षा माफियों के आगे घुटने टेक दिये है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

अब गायों की भी डकैती होने लगी।

Posted on 15 March 2013 by admin

लखनऊ । भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डा0 लक्ष्मीकांत बाजपेयी ने प्रदेश मुख्यालय पर पत्रकारों से वार्ता करते हुए कहा कि बीती रात मथुरा में 108 गायों की डकैती देश की शायद यह पहली घटना है जब मनबढ़ अपराधियों ने गायों की डकैती जैसी घटना को अंजाम दिया है।
डा0 बाजपेयी ने बताया कि कल रात मथुरा जिले के फरेह कस्बे के चुरमुरा गांव में स्थित श्रीकृष्ण गौशाला में रात्रि 12 से 03 बजे के बीच तीन-चार ट्रकों के साथ लूटेरों ने पहुंच कर वहां उपस्थित चैकीदार एवं कर्मचारियों को बंधक बना लिया और 108 गायों को ट्रकों में लाद कर उठा ले गये।
डा0 बाजपेयी ने कहा कि एक तरफ गौकशी की घटनाओं में वृद्धि हुई है। वहीं सरकार गौ तस्करों को लाल बत्ती से नवाजा रही है। जिसके कारण आज गायों की भी डकैती होने लगी।
डा0 बाजपेयी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में कानून का राज समाप्त हो गया है, अपराधी मनमाने पन पर उतारू है। इस सरकार में कोई सुरक्षित नही है चाहे वो पुरूष हो या महिला, वृद्ध हो या बच्चा, सरकारी कर्मचारी हो या पुलिसवाला, किसान हो या व्यापारी, इंसान हो या जानवर, दिन हो या रात।
डा0 बाजपेयी ने बताया कि मेरी वार्ता मथुरा के डीएम, एसएसपी से हुई है तथा बीजेपी का एक प्रतिनिधि मण्डल क्षेत्रीय अध्यक्ष पुरूषोत्तम खण्डेलवाल एवं पूर्व सांसद तेजवीर सिंह के नेतृत्व घटना स्थल पर गया है। श्री बाजपेयी ने मांग किया है कि तत्काल अपराधियों को गिरफ्तारी कर कार्यवाही हो।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

महानगर समाज कल्याण प्रकोष्ठ के संयोजक श्री शिवशंकर शर्मा की माता जी का निधन।

Posted on 15 March 2013 by admin

भारतीय जनता पार्टी लखनऊ महानगर समाज कल्याण प्रकोष्ठ के संयोजक शिवशंकर शर्मा की माता जी के निधन पर नगर अध्यक्ष मनोहर सिंह की अध्यक्षता में एक शोक सभा नगर कार्यालय कैसरबाग पर सम्पन्न हुयी। महानगर अध्यक्ष मनोहर सिंह ने शोक व्यक्त करते हुये ईश्वर से मृतात्मा को मोक्ष एवं परिजनों को यह दुःख सहन करने की शक्ति प्रदान करने की कामना की। समाज कल्याण प्रकोष्ठ के संयोजक शिवशंकर शर्मा की माता जी के निधन पर प्रदेश उपाध्यक्ष आशुतोश टण्डन, पूर्व क्षेत्रीय अध्यक्ष जयपाल सिंह, पूर्व सांसद रामनारायण साहू, सुधीर शंकर हलवासिया, पूर्व विधायक सुरेश श्रीवास्तव, विद्यासागर गुप्ता, अनुराग मिश्रा अन्नू, राकेश श्रीवास्तव, मुकेश शर्मा, हरिशंकर बाजपेयी, सुनील मिश्रा, अभिजात मिश्रा, मान सिंह, रजनीश गुप्ता बाॅबी, त्रिलोक सिंह अधिकारी, विपिन अवस्थी, गिरीश सिंह, मनीष शुक्ला, श्यामजीत सिंह, लखविन्दरपाल सिंह, सुनील यादव गुड्डू, सुदर्शन भारती, रामकुमार वर्मा, संजय सिंह राठौर, अनूप बाजपेयी, रोहित सैनी, पुरूषोत्तम कुमार, संजय अवस्थी आदि कार्यकर्ता ने गहरा शोक व्यक्त करते हुये दिवंगत आत्मा के शांति के लिये ईश्वर से प्रार्थना की।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

सैंकड़ों कांग्रेसजनों ने सोनिया जी को बधाई दी ।

Posted on 15 March 2013 by admin

यूपीए चेयरपरसन श्रीमती सोनिया गांधी जी के अ0भा0 कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष पद पर सफलतापूर्वक 15 वर्ष पूरे होने पर प्रदेश कंाग्रेस मुख्यालय प्रांगण में एक बैठक का आयेाजन किया गया। जिसमें सोनिया जी के सफल और कुशल नेतृत्व के लिए बधाई दी गयी।
प्रदेश कंाग्रेस के प्रवक्ता अमरनाथ अग्रवाल ने कहा कि सोनिया जी के नेतृत्व में विगत दस वर्षों में कांग्रेस पार्टी की केन्द्र में सरकार लगातार देश की प्रगति करते हुए सामाजिक समरसता के नये-नये आयाम स्थापित कर रही है। कांग्रेस पार्टी सोनिया जी के मार्ग दर्शन में लगातार मजबूत हो रही है और समाज के सभी वर्गो के लिए सोनिया जी की नीतियांे और कार्यक्रमों विशेषकर गरीब तबकों के हितों को ध्यान में रखते हुए केन्द्र सरकार द्वारा जनकल्याणकारी योजनाएं लागू की जा रही हैं। सोनिया जी के ही मार्गदर्शन में आज हमारा देश विश्व पटल पर अग्रणी श्रेणी पर स्थापित है।
श्री अग्रवाल ने बताया कि इस मौके पर विधायक विवेक कुमार सिंह एवं अखिलेश प्रताप सिंह, पूर्व विधायक हरीश बाजपेई, श्री वीरेन्द्र मदान, मारूफ खान, वीरेन्द्र प्रताप नारायण पाण्डेय, सिद्धार्थ प्रिय श्रीवास्तव, ओंकारनाथ सिंह, चैधरी सत्यवीर सिंह, विनोद मिश्र, विजय बहादुर, आर.पी. सिंह, अशोक सिंह, जे0पी0 सिंह, प्रभुजोत बत्रा लकी, शकील फारूकी, ब्रिजेन्द्र सिंह, अवधेश सिंह, नुसरत अली आदि सैंकड़ों कांग्रेसजनों ने सोनिया जी को बधाई दी है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

सरकार की गलत नीतियों एवं नाकामियों के कारण प्रदेश पूरी तरह से विकास से दूर रहा, प्रवक्ता ।

Posted on 15 March 2013 by admin

समाजवादी पार्टी सरकार के एक वर्ष का कार्यकाल महज मंत्रियों के आपसी झगड़े, जैसे कैबिनेट मंत्री पर राज्य मंत्री द्वारा घोटाले का गंभीर आरोप लगाये जाने, एक मंत्री द्वारा अपने ही जिले के वरिष्ठ अधिकारी का अपहरण कर मारपीट करने, जघन्य अपराध में संलिप्त व्यक्ति को राज्यमंत्री दर्जा दिये जाने, राज्य मंत्री का दर्जा प्राप्त नेता द्वारा मीडियाकर्मी से बदसलूकी से लेकर ताबड़तोड़ हत्या, बलात्कार, लूट की घटनाओं में हुई बेतहाशा वृद्धि, जिलों-जिलों में हुए साम्प्रदायिक दंगों के चलते कुल मिलाकर पूरा वर्ष अराजकता की भेंट रहा और सरकार सभी मोर्चे पर विफल रही।
प्रदेश कंाग्रेस के प्रवक्ता अमरनाथ अग्रवाल ने आज यहां जारी बयान में कहा कि इन्हीं सब कारणों से प्रदेश सरकार का ध्यान विकास की तरफ गया ही नहीं और वह सिर्फ मंत्रियों के झगड़े में ही उलझकर रह गयी, जिसकी वजह से राज्य सरकार द्वारा वर्ष 2012 के बजट में निर्धारित किये गये विकास कार्यों का धन आधे से भी कम खर्च कर पाने के कारण विकास कार्य बाधित हुए और प्रदेश विकास में पिछड़ता गया।
प्रवक्ता ने कहा कि सरकार की गलत नीतियों एवं नाकामियों के कारण प्रदेश पूरी तरह से विकास से दूर रहा, जिसके चलते बेरोजगारी बढ़ी। प्रदेश सरकार की नीतियां किसान विरोधी, महिला विरोधी, व्यापारी विरोधी रहीं जिसके चलते अराजकता की स्थिति इतनी भयावह हो गयी कि आम आदमी का जीना दुश्वार हो गया। नोएडा में मिलों में हुई आगजनी और लूट को रोकने में जिस प्रकार सरकार फेल रही, जिससे व्यापारियों में सरकार ने अपनी विश्वसनीयता खोई, नतीजा यह हुआ कि व्यापारी प्रदेश में निवेश करने के लिए तैयार नहीं हैं। प्रदेश में हुए सिलसिलेवार साम्प्रदायिक दंगे, अधिकारियों की हत्या एवं उत्पीड़न एवं इन घटनाओं में सत्तारूढ़ दल के नेताओं की संलिप्तता एवं पुलिस पर हुए हमले से आम आदमी इस कदर भयभीत है कि मुरादाबाद में नाबालिक लड़की ने गुण्डों के आतंक एवं पुलिस की अर्कमण्डयता के चलते आत्महत्या का प्रयास करने को मजबूर हो गयी।
श्री अग्रवाल ने कहा कि इतना ही नहीं विकास के मूल स्रोत बिजली उत्पादन के लिए कोई भी योजना बनना तो दूर पूर्व की जो विद्युत इकाइयां उत्पादन कर रही हैं उनका भुगतान न होने के कारण वह भी बिजली देने में असमर्थता जता रही हैं, जिसके चलते प्रदेश मंे विजली समस्या चरम पर पहुंच गयी है और खेद का विषय है कि सरकार अभी से ही बिजली की मांग पूरी करने के लिए अपने हाथ खड़े करने को मजबूर हो गयी है।
प्रवक्ता ने कहा कि सपा सरकार की किसान विरेाधी नीतियों के चलते ही सरकार ने किसानों को बकाया गन्ना मूल्य भुगतान दिलाने में कोई दिलचस्पी नहीं ली जिस कारण अभी तक गन्ना किसानों का बकाया मूल्य लगभग 3800 करोड़ रूपये भुगतान नहीं हुआ है और किसान आंसू बहा रह है। सरकार द्वारा किसानों के कर्जमाफी की बात कहना हास्यास्पद है क्योंकि केवल कोआपरेटिव बैंक से 50हजार रूपये ऋण लिये कुछ चंद किसान ही इस योजना में शामिल हो सके। इसी प्रकार कन्या विद्याधन, बेरोजगारी भत्ता के बारे में सरकार द्वारा वाहवाही लूटना भी भ्रामक है क्योंकि इस योजना के अंतर्गत सरकार द्वारा कुछ चंद ही कन्याओं एवं बेरोजगारों को चिन्हित करके इसके दायरे में लाया गया है, अधिसंख्य इस योजना के लाभ से वंचित हैं जिसके कारण उनमें आक्रोश व्याप्त है।
प्रदेश में हुए 27 से अधिक साम्प्रदायिक दंगे राज्य की कानून व्यवस्था की कलई स्वतः खोल रहे हैं। अल्पसंख्यक हितैषी होने का खोखला दावा करने वाली सरकार में अल्पसंख्यक कल्याण की योजनाएं ठप पड़ी हैं और वह कागज तक ही सीमित रह गयी हैं। कब्रिस्तानों की चहारदीवारी, मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्रों में स्कूलों के निर्माण आदि योजनाएं अभी तक धरातल पर नहीं आ पायी हैं।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

टीचर्स अचीवमेंट (टीएए) ने ताज लैंड्स एंड, मुंबई में आयोजित एक समारोह में शनिवार, 9 मार्च 2013 को 12 टीचर्स अचीवमेंट अवाडर््स बांटे।

Posted on 15 March 2013 by admin

उपलब्धियों, सम्मान और पहचान के 12 साल होने पर खुशी मनाते हुए भारत के सबसे पुराने और ख्यातिप्राप्त सम्मान में से एक, टीचर्स अचीवमेंट (टीएए) ने ताज लैंड्स एंड, मुंबई में आयोजित एक समारोह में शनिवार, 9 मार्च 2013 को 12 टीचर्स अचीवमेंट अवाडर््स बांटे। टीचर्स अचीवमेंट अवाडर््स विभिन्न क्षेत्रों में व्यैक्तिक उत्कृष्टता को सही अर्थों में मान्यता देता है और उसका सम्मान करता है। समारोह का समापन रमेश सिप्पी को लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड देने के बाद हुआ। ये पुरस्कार देने के लिए विजेताओं का चुनाव निर्णायकों के एक विशिष्ट पैनल ने किया और पुरस्कारों को सख्ती से एक मुल्यांकन प्रक्रिया से भी गुजारा गया। इसके बाद ही शनिवार को मायानगरी, मुंबई में विजेताओं के नामों की घोषणा की गई।
12वें टीचर्स अचीवमेंट अवाडर््स के विजेताओं में शामिल हैंः
टीचर्स अचीवमेंट अवाडर््स फाॅर लाइफ अचीवमेंट रमेशसिप्पी
टीचर्स अचीवमेंट अवाडर््स फाॅर बिजनेस प्रिया पाॅल
टीचर्स अचीवमेंट अवाडर््स फाॅर कम्युनिकेशन (पाक कला) विकास खन्ना
टीचर्स अचीवमेंट अवाडर््स फाॅर एंटरटेनमेंट फरहान खान
टीचर्स अचीवमेंट अवाडर््स फाॅर स्पोर्ट्स सुशील कुमार सोलंकी
टीचर्स अचीवमेंट अवाडर््स फाॅर इंसपायरिंग इंटीग्रिटी आर गोपालकृष्णन
पीपुल टीचर्स अचीवर अवार्ड सुसेन रोशन और अक्षय कुमार
टीचर्स अचीवमेंट अवाडर््स फाॅर आर्टिस्टिक वर्सैटिलिटी जैकलिन फर्नांडीज
टीचर्स अचीवमेंट अवाडर््स फाॅर इनोवेशन इन बिजनेस दीप कालरा
टीचर्स ग्लोबल इंडियन अचीवर अवार्ड इरफान खान
टीचर्स यंग अचीवर अवार्ड नरगिस फाखरी
बहुआयामी और प्रतिभाशाली बोमन ईरानी ने संध्या की मेजबानी की। शुरूआत पुराने टीचर्स अचीवर शायमक डावर, सुनिधि चैहान, प्रसून जोशी और बोमन ईरानी के एक शानदार प्रदर्शन से हुई। ये लोग एक साथ आए और विशिष्ट दर्शकों को खास तरह से संबोधित किया। इसके बाद विक्रम साठे, सायरस साहूकार और अश्विन मुशरान ने स्टैंडअप काॅमोडी पेश की। ग्रैंड फिनाले के तहत अमान और अयान अली खान, कैलाश खेर और कार्ष काले ने भव्य फ्यूजन प्रदर्शन प्रस्तुत किया।
संध्या के दौरान पिछले विजेताओं, निर्णाकमंडल के सदस्यों और टीचर्स अचीवमेंट अवाडर््स के प्रमुख स्टेक धारक भी समारोह में शामिल रहे। इस मौके पर जो लोग मौजूद थे उनमें अक्षय कुमार, सुसेन रोशन, जैकलिन फर्नांडीज, इरफान खान, नरगिस फाकरी, रमेश सिप्पी, स्वारा भास्कर, अमृता पुरी, युक्ता मुखी, आदित्य हितकारी, दिव्या पलट, विद्या मलवाडे और कई अन्य लोग मौजूद थे। इस आयोजन का प्रबंध विजक्रफ्ट इंटरनेशनल ने किया था।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

March 2013
M T W T F S S
« Feb   Apr »
 123
45678910
11121314151617
18192021222324
25262728293031
-->









 Type in