Archive | March 16th, 2013

सेवा अस्पताल के सामने हुआ मानव संसाधन विकास मंत्री का स्वागत छोटी लाइन से बड़ी लाइन होने पर स्थानीय नागरिकों में खुषी की लहर

Posted on 16 March 2013 by admin

edited-dsc_0082 16 मार्च। मानव संसाधन विकास राज्यमंत्री, भारत सरकार, जितिन प्रसाद का सीतापुर यात्रा के दौरान सेवा अस्पताल के सामने पूर्व विधायक डी.पी. बोरा जी के साथ सैकड़ों की संख्या में जनता ने स्वागत किया।
डी.पी. बोरा व मंत्री जितिन प्रसाद ने एक-दूसरे का माल्यार्पण कर स्वागत किया। माल्यार्पण करने वालों में बोरा ग्रुप आॅफ इंस्टीट्यषन के प्रबन्ध निदेषक पकंज बोरा, पार्षद मुकेष चैहान, वाइस चेयरमैन उ.प्र. कांग्रेस व्यापार प्रकोष्ठ बृजेष गुप्ता, नव निर्वाचित लोकसभा लखनऊ अध्यक्ष युवा कांग्रेस सतीष वर्मा, उत्तर विधान सभा युवा अध्यक्ष अवधेष कुमार, जनसम्पर्क निदेषक जफर अहमद, श्रवर्ण मिश्रा, सुनील सिंह, वार्ड अध्यक्ष रिक्की सिंह, सतीष यादव, धर्मेंद्र सिंह, युवा कांग्रेस महामंत्री उत्तर विधानसभा शाहबाज खान, बाबादीन कन्नौजिया, आरके. सिंह और युवा कांग्रेस के पदाधिकारी एवं सैकड़ों वरिष्ठ कांग्रेसजन व स्थानीय पुरुष शामिल थे। इस स्वागत कार्यक्रम में भारी संख्या में महिलाओ की भी भागीदारी रही।
केन्द्रीय मंत्री प्रसाद ने अपने सम्बोधन में डी.पी. बोरा का आभार व्यक्त करते हुये कहा कि लखनऊ से रेलवे की छोटी लाइन को जो बडी लाइन में परिवर्तित किया जा रहा है इससे क्षेत्रीय जनता एवं आगे के समस्त जुड़ने वाले जिलों का सामाजिक एवं आर्थिक विकास होगा। केन्द्रीय मंत्री प्रसाद ने अपना जो कीमती समय स्थानीय जनता को दिया उसके लिए डी.पी. बोरा ने कुछ संस्मरण सुनाते हुये उनका आभार व्यक्त किया।
छोटी लाइन से बडी लाइन परिवर्तित किये जाने पर क्षेत्रीय जनता में एक खुषी की लहर दिख रही थी।
सभा का संचालन जफर अहमद ने किया। क्षेत्रीय जनता की तरफ से एक शेर नर्ज किया गया -
‘‘खुदा तुझको नसीब करे इस कदर शोहरत।
कि तेरे नाम के आगे किसी और का नाम न हो।।’’

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

माननीय इस्पात मंत्री द्वारा विकास परियोजनाओं का उद्घाटन

Posted on 16 March 2013 by admin

edited-rinl-3माननीय इस्पात मंत्री श्री बेनी प्रसाद वर्मा ने गोंडा में औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान  (ITI) का आज दोपहर में नींव रखा । उन्होंने गोंडा में सीएसआर (CSR) के तहत एनएमडीसी  (इस्पात मंत्रालय के अधीन सार्वजनिक उपक्रम) और आरआइएनएल द्वारा तैयार किए गए कई विकासात्मक परियोजना का भी उद्घघाटन किया।

इस भव्य अवसर पर श्री बेनी प्रसाद वर्मा ने गोंडा औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान (ITI)  का आधारशिला रखा और एक  e-bus  रवाना किया। यह एक  e-bus  स्कूली बच्चों को शिक्षा मूहैया कराएगी।MSME द्वारा चलाए जा रहे एक उद्यमिता तथा कौशल विकास केन्द्र का भी उदघाटन किया गया। राष्ट्रकृत बैंको द्वारा आयोजित ऋण मेला इस आयोजन का अन्य आकर्षण था। इस अवसर पर बोलते हुए श्री बेनी प्रसाद वर्मा ने कहा  आज मैं आपके अन्दर उत्साह और खुशी को महसूस कर सकता हूँ जो हमारे प्रयास की सफलता को बयां करती है।  इस क्षेत्र के युवाओं की क्षमता पर विश्वास जताते हुए उन्होंने कहा  मुझे उत्तर प्रदेश के युवा पुरूषों और महिलाओं की क्षमता पर पूर्ण विश्वास है और मैं यह मानता हूँ कि  वे इस क्षेत्र के चेहरे में बदलाव ला सकते है। उन्होंने यह भी कहा कि उनके मंत्रालय द्वारा उठाए गए कदम निश्चित रूप से आम आदमी को फायदा पहुँचाएगा और उनके जीवन के स्तर में सुधार लाएगा। इस अवसर पर आरआइएनएल के सीएमडी, आरआइएनएल तथा एनएमडीसी के निदेशक और इस्पात मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद थे। अब तक किए गए विकासात्मक प्रयासों को गोंडा के लोगों ने काफी सराहा है। लोगों ने इस अवसर पर पूर्ण रूप से भाग लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी। यह विकास के बाधक तत्वों जैसे कम शैक्षिक सूचकांक, अविकसित बुनियादी ढांचे
और सामुदायिक जीवन सूचकांक को खत्म करने के उद्देश्य से उल्लेखनीय है।
सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

फिरोजाबाद क्षेत्र के विकास के लिये अनेक विकास परियोजनाओं की घोषणा

Posted on 16 March 2013 by admin

edited-cm-photo-16-march-2013

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव ने आज यहां लगभग 165 करोड़ की लागत से बनने वाली जसराना नवीन नहर परियोजना का शिलान्यास किया और फिरोजाबाद क्षेत्र के विकास के लिये अनेक विकास परियोजनाओं की घोषणा की।
मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर आयोजित विशाल जनसभा को सम्बोधित करते हुये कहा कि सरकार द्वारा घोषणा पत्र की सभी घोषणाओं और योजनाओं को तत्परता से लागू कराया जा रहा है। बजट की लगभग 74 प्रतिशत धनराशि गरीब, किसान, खेती और गांव के विकास के लिये रखी गई है। इससे गांव गरीब और किसानों में खुशहाली आयेगी। सिंचाई परियोजनाओं को बड़े पैमाने पर लागू कराया जा रहा है।
श्री यादव ने कहा कि नौजवानों के लिए बेरोजगारी भत्ता योजना लागू की गयी है ताकि नौजवानों में निराशा न आये। साथ ही रोजगार के अवसर सृजन के लिए भी व्यवस्था की जा रही है। मुख्यमंत्री ने कन्या विद्या धन योजना, अल्पसंख्यक समुदाय के परिवार की पुत्रियों के लिए हमारी बेटी उसका कल, पढ़े बेटियां बढ़े बेटियां, निःशुल्क लैपटाॅप वितरण आदि योजनाओं की चर्चा करते हुये कहा कि उत्तर प्रदेश को विकास में पीछे नहीं रहने देंगे।
edited-press3 मुख्यमंत्री ने कहा कि जसराना नवीन नहर परियोजना के निर्माण से फिरोजाबाद जनपद के शेखूपुर हाथवंत और खैरगढ़ क्षेत्र के 40 गांवों के लगभग 9520 हेक्टेयर क्षेत्र में नहर का पानी दिया जा सकेगा, जिससे क्षेत्र के किसान खुशहाल होंगे। उन्होंने कहा कि परियोजना को आगामी दो वर्षों में पूर्ण कराए जाने का प्रस्ताव है। उन्होंने प्रमुख अभियन्ताओं को सभा स्थल पर ही बुलाकर कार्य के घंटे बढ़ाकर यथासम्भव कम से कम समय में परियोजना पूर्ण कराने के निर्देश दिये।
श्री अखिलेश यादव ने कहा कि इस योजना से फिरोजाबाद शहर के पीने के पानी की समस्या का समाधान होगा। सिंचाई विभाग के द्वारा नंदपुर गांव में जसराना फीडर नहर रेगुलेटर से जलापूर्ति उत्तर प्रदेश जल निगम को की जायेगी, जिससे भविष्य में फिरोजाबाद शहर के लिए पेयजल हेतु 50 क्यूसेक गंगाजल की आपूर्ति होगी।
मुख्यमंत्री ने कहा कि फिरोजाबाद के लोगों की लम्बे समय से चली आ रही मीठा पानी लाने की मांग पूरी की गई। उन्होंने विकास कार्यों को तेजी से लागू करने और भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाने हेतु प्रभावी कार्रवाई के बारे में चर्चा करते हुये कहा कि इस दिशा में भी प्रभावी कदम उठाये गये हैं।
सिंचाई मंत्री श्री शिवपाल सिंह यादव ने प्रदेश में सिंचाई हेतु शुरु की गयी परियोजनाओं पर विस्तार से प्रकाश डालते हुये कहा कि जल प्रबंधन के कार्य को सुधारने के लिए व्यापक कार्रवाई की जा रही है। नहर सफाई का कार्य व्यापक स्तर पर कराया जा रहा है। सरकारी नलकूपों को ठीक कराने के लिए अभियान चलाया गया है। उन्होंने कहा कि फिरोजाबाद, आगरा, मथुरा आदि स्थानों में भी पेयजल की कठिनाई को दूर करने के लिए प्रभावी कार्रवाई की जा रही है। विश्व बैंक की सहायता से प्रस्तावित सिंचाई परियोजना अप्रैल माह से शुरू हो जायेगी, जिससे फिरोजाबाद सहित 16 जनपद लाभान्वित होंगे।
इस अवसर पर सांसद प्रो0 रामगोपाल यादव, श्री रामजीलाल सुमन, लघु सिंचाई एवं पशुधन मंत्री श्री राजकिशोर सिंह, प्राविधिक शिक्षा राज्यमंत्री श्री आलोक कुमार शाक्य, कार्यक्रम कार्यान्वयन राज्यमंत्री श्री रामसकल गुर्जर आदि ने भी सम्बोधित किया। प्रमुख सचिव सिंचाई श्री दीपक सिंघल ने अतिथियों का स्वागत करते हुये प्रदेश में सिंचाई व्यवस्था को मजबूत बनाने के लिए प्रारंभ की गई योजनाओं की जानकारी दी। इस अवसर पर वरिष्ठ अधिकारी, गणमान्य नागरिक समेत बड़ी संख्या में लोग उपस्थित थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

धर्मपाल काम्प्लेक्स में देव होम्यो एजेन्सी के मालिक की एक्टिवा मोटर साइकिल गायब ।

Posted on 16 March 2013 by admin

१६ मार्च । सब्जी मंडी स्थित धर्मपाल काम्प्लेक्स में देव होम्यो एजेन्सी की थोक व फुटकर की दुकान स्थित है । देव होम्यो एजेन्सी के दुकान के सामने एजेन्सी के मालिक की एक्टिवा मोटर साइकिल खड़ी थी जिसे दिन मे लगभग एक बजे सव्रिहृय वाहन चोर गिरोह ने गायब कर दिया ।
दोपहर बाद जब एजेन्सी मालिक का भाई दुकान पर आया तो गाड़ी खड़ी न देखकर उसकी खोजबीन की लेकिन गाड़ी नही मिली । एजेन्सी मालिक ने अज्ञात चोरों के नाम कोतवाली में तहरीर दे दी है ।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

बोर्ड की परीक्षाएं, बिजली की आंख मिचैली से परेशान छात्र

Posted on 16 March 2013 by admin

लम्भुआ सुलतानपुर १६ मार्च । बिजली की आवा जाही व अनियमित सप्लाई से छात्र परेशान हो रहे है। सभी जानते है कि  चल रही है जिसमे छात्रो को परीक्षा की तैयारी करनी होती है ।
परीक्षा की तैयारी के लिए बिजली की रोशनी पर निर्भर रहना परीक्षार्थियों के लिए मंहगा पड रहा है बिजली की आंख मिचैली से परेशान छात्र वर्तमान सरकार की व्यवस्था को कोष रहे है । कोथरा खुर्द, चांदा, शेरपुर, परसरामपुर, आनापुर नरायनगंज, घरवासपुर, तातोमुरैनी, जैदपुर, शंकरपुर सहित सैकड़ों गांवों में पर्याप्त बिजली नही मिल पा रही है जिससे ग्रामीणों मे आव्रहृोश व्याप्त है ।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

संव्रहृामक बीमारियों के रोकथाम की सरकारी दावे खोखले साबित हो रहे है ।

Posted on 16 March 2013 by admin

१६ मार्च । गली कूचो मे लगे जगह जगह कडो के ढेर तथा बजबजाती नालियों से उत्पन्न मच्छरो का बढा प्रकोप लोग की नीद हराम कर रखी है ।
शरद ऋतु के उपरान्त ग्रीष्म ऋतु आगमन के साथ संव्रहृामक बीमारियों ने दस्तक देना शुरु कर दिया है ग्रामीण अंचल के गली कूचो कस्बा मार्केट व नगर क्षेत्रो मे गन्दगी का अम्बार है जहां नुक्कड चैराहे व सार्वजनिक स्थलो पर लगे कूडो का ढेर व बजबजाती नालियों से कीटाणु तथा मच्छरो के प्रजानन मे कई गुना इजाफा हो गया है ।
ज्ञातव्य हो कि पूर्व सरकार ने प्रत्येक राजस्व गांव में गन्दगी से निजात दिलाने व संव्रहृामक बीमारियोें के बढते प्रभाव को कम करने के उददेश्य से सफाई कर्मियों की नियुक्ति की । परन्तु कार्यरत अधिकतर सफाई कर्मी ग्रामीण अंचलो मे सफाई व्यवस्था चुस्त दुरुस्त रखने की बात तो दूर अपने कार्यरत राजस्व ग्राम में कभी जाना मुनासिब नही समझते जबकि सरकार ने सफाई कर्मियों को कूडा ढोने वाले ठेलिया वर्दी झाडू व चूना मुहैया कराकर ग्रामीण अंचलो की स्वाच्छता पर जोर दे रखा है ।
सूत्रो के अनुसार सभी ब्लाक खण्डो मे अधिकतर सफाई कर्मी एडीओ पंचायत के इर्द गिर्द घूम कागजी कोरम पूरा करते है । जब कोई ग्राम प्रधान व क्षेत्रीय सम्भ्र्रन्ति व्यक्ति सफाई व्यवस्था की शिकायत करते है तब सम्बन्धित विभाग के अधिकारी झूठा अश्वासन देकर सफाई कर्मियों का बचाव करते है यथा स्थित स्वास्थ्य महकमा के अन्य कर्रि्मयों की है जो न तो किसी गांव मे मच्छरो व कीटनाशक दवाइयों का छिडकाव करते है और न बढ रहे संव्रहृामक बीमारियों का सही उपचार ।
ऐसे मे खसरा, मलेरिया, टाइफाइड आदि बीमारियां मच्छरो के काटने से लोग प्रभावित नही होते बल्कि समय से उपचार न होन पर अपने जान से भी हाथ धो लेते है । प्रशासन सब कुछ जानते हुए भी मौन साध रखा है और सफाई व्यवस्था राम भरोसे होने से सरकारी दावे खोखले साबित हो रहे है ।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

सपा सरकार को अपनी ही सरकार के अधिकारी और कर्मचारी सरेआम ठेंगा दिखा रहे है

Posted on 16 March 2013 by admin

edited-dscf4523१६ मार्च । जनपद की मीडिया बीते एक माह से पुलिस अधीक्षक की तानाशाही का विरोध कर रही है मगर सपा सरकार के मुखिया गंभीर नही है ।
हैरत है कि सपा सरकार को अपनी ही सरकार के अधिकारी और कर्मचारी सरेआम ठेंगा दिखा रहे है जनपद का पुलिस प्रशासन जनता और मीडिया विरोधी बन अपराध को बढावा दे रहा है । व्यापारी महिलाएं, छात्र, मीडिया सभी पुलिस की मनमानी व निरंकुशता से बेहाल है जनता अपराधियों और पुलिस दोनो से भयभीत और आतंकित है ।
मीडिया को समाचार कवरेज करने से रोका जा रहा है लाठियां बरसाई जा रही है कैमेरे से फोटो डिलीट कर पीटा जा रहा है मगर सरकार न तो जनपद की मीडिया की आवाज सुन रही है न मुलायम सिंह की हिदायत मान रही है जनपद के पुलिस अधीक्षक के आगमन के दिन से ही जनता की सुनवाई बन्द चल रही है जिससे चारो ओर अराजकता व्याप्त है ।
अपराधी दिन दहाडे गोलियां चला रहे है व्यापारियों ने ग्रामीण अंचलो मे जाना बन्द कर दिया है गांव के व्यापारी सुरक्षा के चलते सूर्य ढलते ही घरो मे कैद हो जा रहे है । सडके सूनी हो जा रही है सडको पर केवल अपराधी ही असलहे बाईक से घूम रहे है पुलिस बैरको मे आराम फरमा रही है । सी०ओ०,कोतवाल, एस०पी०बंगलो मे ऐस कर रहे है गस्त बन्द हो चली है दिन ड््यूटी वाले सिपाही शाम को आराम फरमा रहे है । वो भी एस०पी० के फरमान पर सपा सरकार की जन जन में खिल्ली उडाई जा रही है ।
जनता कह रही है अपराध तो बढना ही है सपा की सरकार है विधान सभा मे जिताया तो ये हाल है लोक सभा मे जितायेगे तो जाने क्या होगा ? शनिवार को पत्रकारो ने पुलिस विरोधी नारेबाजी कर पूरे नगर में भ्रमण कर जनता को पुलिस और अपराधियों से सावधान रहने की अपील किया और जिलाधिकारी के अपनी मांगो वाला एक ज्ञापन मुख्यमंत्री को भेजवाने के लिए सौपा ।
कलेक्ट्रेट गेट पर पत्रकारो ने पुलिस अधीक्षक का बावर्दी पुतला फूंका जिसमे जिले भर के सैकडो पत्रकार मौजूद रहे जिन्होेने शपथ लिया कि जब तक जन विरोधी पुलिस अधीक्षक किरण एस, क्षेत्राधिकारी वी.पी.सिंह व नगर कोतवाल जितेन्द्र गिरी जिला बदर नही हो जाते तब तक पुलिस की खबरो का पूर्णतरू बहिस्कार किया जायेगा । पत्रकारो मे मनोराम पाण्डेय, राजखन्ना, अनिल द्विवेदी, विजय विद्रोही, प्रमोद शुक्ला, वृजेन्द्र विव्रहृम सिंह, अलीम शेख, नितिन श्रीवास्तव, आलोक श्रीवास्तव, सतीश तिवारी, जगन्नाथ वर्मा, करुणा शंकर तिवारी, अशोक मिश्रा, इस्मत खान, नीरज तिवारी, अवधेश शुक्ला, दीपक श्रीवास्तव, आशिफ, अर्सी, राकेश शर्मा, सुरेश मौर्या, कृष्ण कुमार मिश्रा, सर्वदेव तिवारी, सुरेश सिंह, धर्मेन्द्र सिंह, रमाशंकर चैरसिया, वृजेश शुक्ला, अनिल पाठक, विनोद पाठक, सूर्य प्रताप सिंह, आदित्य द्विवेदी, रामनारायण चैरसिया, पंकज गुप्ता, राजबहादुर, सुनील शर्मा, अशोक गौतम, विजय चैधरी, लालजी, सुशील मिश्रा, सर्वेश, इम्तीयाज रिजवी, के.के.तिवारी, नमोनारायण चैबे, अफजल, दिनेश श्रीवास्तव, राजुल निगम सहित सैकडो पत्रकार उपस्थित रहे ।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

गांधी हस्त शिल्प बाजार मे देश के कोने कोने से आये शिल्पियों ने महिलाओ, छात्राओं का मनमोह लिया ।

Posted on 16 March 2013 by admin

edited-dscn3009१६ मार्च । जनपद के नगर मुख्यालय मे खुर्शीद क्लब मैदान मे लगी गांधी हस्त शिल्प प्रदर्शनी महिलाओं और आम जन के आर्कषण का केन्द्र बन रही है ।
बताते चले कि जनपद के खुर्शीद क्लब मे पी०आई० ग्रामोद्योग सोसाईटी के द्वारा गांधी हस्त शिल्प बाजार मे देश के कोने कोने से आये शिल्पियों ने अपने खाशकर महिलाओ, छात्राओं का मनमोह लिया है । प्रर्दशनी मे सबसे सस्ता सबसे अच्छा उत्पाद सर्व सुलभ पाकर छात्राओं व कला प्रेमियों मे आश्चर्य व्याप्त हो गया है । वैसे भी होली पर्व नजदीक होने के चलते तमाम गृह उपयोगी वस्तुओं को इस मंहगाई और बाजार बाद के चलते आम मध्यम वर्ग के हाथ रुक से गये थे लेकिन हस्त शिल्प प्रदर्शनी का आयोजन कर जनता को सस्ती और कलात्मक वस्तुएं एक ही स्थान पर सर्व सुलभ करा दी गई ।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

गज़ायाबाद रेलवे स्टेशन पैर महिला आयोग की सदय्स राजदेवी चोधरी का भवे स्वागत

Posted on 16 March 2013 by admin

edited-img_0737उत्तर परदेश की नई राज्य  महिला  आयोग की  सदस्य राजदेवी चौधरी आज अपने जिला गाज़याबाद  में पोंछे। गज़ायाबाद  रेलवे स्टेशन पैर महिला आयोग की सदय्स
राजदेवी चोधरी का भवे स्वागत किया गया समाजवादी युवजन सभा के रस्तरय सचिव डॉ सागर शर्मा और सपा कार्यकर्ताओ ने राजदेवी चोधरी को फूल मालाएं पहनाकर  सवागत किया ण्इस मेक पैर डॉ सागर शर्मा ने राजदेवी चोधरी को राज्य महिला आयोग की सदस्य बनेये जाने पर समाजवादी पार्टी के मुखिया माननीय मुलायम सिंग यादव और उत्तर परदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का आभार व्यक्त किया है

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

परिवहन कार्यालय छुट्टियों में भी खुलेगा

Posted on 16 March 2013 by admin

सहयाक सम्भागीय परिवहन अधिकारी रंजीत सिंह ने बताया कि वर्ष 2012-13 वित्तीय राजस्व लक्ष्य 22 तक प्राप्त करने के लिए अवकाश के दिनों में भी यह कार्यालय खुलेगा। वाहन स्वामी अपना शुल्क जमा कर सकते है। अधिकारियों के निर्देश पर 26 मार्च को भी अवकाश के बावजूद कार्यालय खोला जाएगा।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

March 2013
M T W T F S S
« Feb   Apr »
 123
45678910
11121314151617
18192021222324
25262728293031
-->









 Type in