Archive | March 7th, 2013

आन्दोलात्मक, संगठानात्मक कार्यक्रमों की घोषणा की

Posted on 07 March 2013 by admin

भारतीय जनता पार्टी के नवनियुक्त पदाधिकारियों की बैठक भाजपा मुख्यालय पर हुई। बैठक उपरान्त प्रेसवार्ता में डा0 लक्ष्मीकांत बाजपेयी ने आगामी आन्दोलात्मक, संगठानात्मक कार्यक्रमों की घोषणा की।
वार्ता में डा0 बाजपेयी ने कहा कि हैदराबाद में राष्ट्रविरोधी जहरीली तकरीर करने वाले आंध्र के विधायक ओवैसी का कार्यक्रम अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में होने वाला है जिसका भारतीय जनता पार्टी विरोध करेगी। उन्होंने कहा कि किसी भी कीमत पर ओवैसी का कार्यक्रम उ0प्र0 की धरती पर नही होने दिया जायेगा। एक ओर विनय कटियार, योगी आदित्यनाथ, डा0 लक्ष्मीकांत बाजपेयी जैसे लोगो को टाण्डा में पीडि़त परिवार से मिलने जाने से रोका जा रहा है वहीं राष्ट्रविरोधी भाषा बोलने वाले ओवैसी का उत्तर प्रदेश में स्वागत की तैयारी हो रही है।
डा0 बाजपेयी ने कहा कि 16 मार्च को विधानसभा से झूलेलाल पार्क तक महिला मोर्चे के नेतृत्व में दीपक मार्च निकाला जायेगा जिसमें महिलाएं हथेली पर दीपक रखकर सरकार से सुरक्षा की मांग करेंगी।
उन्होंने कहा कि भाजपा किसानों की समस्याओं, कानून व्यवस्था, महिलाओं की सुरक्षा, मुस्लिम तुष्टिकरण आदि विषयों को लेकर पदयात्रा का कार्यक्रम बनाया गया है जिसमें प्रदेश के सभी पदाधिकारी प्रतिदिन 20-25 किलोमीटर एक गांव से दूसरे गांव तक पदयात्रा करेंगे।
वहीं भाजपा किसान मोर्चा के कार्यकर्ता पश्चिम के गन्ना किसानों की समस्याओं व 55 हजार करोड़ बकाये का भुगतान को लेकर दिल्ली तक पदयात्रा करेंगे।
6 अप्रैल भाजपा स्थापना दिवस के कार्यक्रम जिला स्तर पर होगे जिसमें सक्रिय सदस्यों का सम्मेलन होगा। सम्मेलन में उपस्थित कार्यकर्ताओं को झण्डा व नेमप्लेट दिये जायेंगे। जिसे वे अपने घर पर लगायेंगे।
डा0 बाजपेयी ने कहा कि राष्ट्रीय नेतृत्व के निर्देशानुसार बूथ पर समिति व प्रबंधन व्यवस्था अप्रैल माह में पूर्ण कर दी जायेगी। संगठन स्तर पर मार्च महीने में निर्वाचित मण्डलों को गठित कर दिया जायेगा, शेष जिलो का गठन भी पूर्ण हो जायेगा।
श्री बाजपेयी ने बताया कि पहली प्रदेश कार्यसमिति की बैठक चित्रकूट में 8 व 9 अप्रैल को होगी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

निर्धारित मानक एवं गुणवत्ता के साथ निर्धारित अवधि में प्रत्येक दशा में पूर्ण करा लिए जायें

Posted on 07 March 2013 by admin

उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव श्री जावेद उस्मानी ने निर्देश दिए हैं कि राष्ट्रीय ग्रामीण स्वास्थ्य मिशन (एन0आर0एच0एम0) के अन्तर्गत स्वीकृत निर्माण कायों को निर्धारित मानक एवं गुणवत्ता के साथ निर्धारित अवधि में प्रत्येक दशा में पूर्ण करा लिए जायें। उन्होंने कहा कि निर्माण कार्याें को समय से न पूर्ण किए जाने की स्थिति पर किसी भी दशा में टेंडर मूल्य से अधिक धनराशि का भुगतान नहीं किया जायेगा। उन्होंने प्रमुख सचिव, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य को निर्देश दिए कि निर्माण कार्याें की प्रतिमाह समीक्षा कर यह सुनिश्चित करायें कि निर्माण कार्याें में किसी भी स्तर पर लापरवाही न हो। उन्होंने कहा कि वह स्वयं भी प्रत्येक तीन माह में निर्माण कार्याें की समीक्षा करेंगे। उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि वित्त विभाग द्वारा निर्गत शासनादेशों के अनुसार चयनित कार्यदायी संस्थाओं को ही निर्माण कार्य दिया जाये, अन्यथा कार्यवाही के लिए तैयार रहें। निर्माण कार्य निर्धारित मानक एवं गुणवत्ता के साथ निर्धारित अवधि में पूर्ण न होने पर जिम्मेदार अधिकारियों के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही सुनिश्चित की जाए।
मुख्य सचिव आज शास्त्री भवन स्थित अपने कार्यालय कक्ष के सभागार में राष्ट्रीय ग्रामीण स्वास्थ्य मिशन के अन्तर्गत स्वीकृत निर्माण कार्य की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि निर्मित कराए जाने वाले चिकित्सालय भवनों का स्टैंडर्ड मानचित्र एवं निर्माण लागत में एकरूपता होनी चाहिए, ताकि किसी प्रकार की शिकायत का मौका न आने पाए। उन्होंने बताया कि विभिन्न 50 जनपदों में 100 बेड एम0सी0एच0 विंग जिला महिला चिकित्सालय, गोमती नगर, लखनऊ में 200 बेड स्टेट रिफरल फेसिलिटी फार मैटरनल एण्ड चाइल्ड हेल्थ, 12 सी0एच0सी0 पर 50 बेड मैटेरनिटी विंग, 78 सी0एच0सी0 पर 30 बेड मैटेरनिटी विंग, 15 सी0एच0सी0 एवं 28 पी0एच0सी0 भवनों का निर्माण कराने के साथ-साथ 89 जिला स्तरीय चिकित्सालयों का आई0पी0एच0एस0 मानक पर उच्चीकरण कराया जा रहा है। उन्होंने बताया कि इसी प्रकार 412 उपकेन्द्र भवनों का निर्माण, 22 जनपदीय ड्रगवेयर हाउस भवन का निर्माण, 11 सम्भागीय प्रशिक्षण केन्द्रों के सुदृढ़ीकरण का कार्य, 40 ए0एन0एम0 का सुदृढ़ीकरण, 23 जनपदीय ड्रगवेयर हाउस का सुदृढ़ीकरण, 11 मण्डलीय ड्रगवेयर हाउस के सुदृढ़ीकरण के साथ-साथ 84 हाउस विंग का निर्माण कराया जा रहा है।
श्री उस्मानी ने बताया कि 100 शैय्या एम0सी0एच0 विंग एस0एन0 मेडिकल कालेज, आगरा, 100 शैय्या एम0सी0एच0 विंग क्वीन्स मैरी के0जी0एम0यू0, लखनऊ, सेन्टर आफ एक्सीलेन्स फार नर्सिंंग एण्ड मिडवाईफ्री ट्रेनिंग के0जी0एम0यू0, लखनऊ, का भी निर्माण कराया जा रहा है। उन्होंने बताया कि उक्त भवनों के निर्माण हेतु कार्यदायी संस्थाओं को स्वीकृत लागत के सापेक्ष आवश्यक धनराशि अवमुक्त कर दी गयी है। उन्होंने बताया कि इन भवनों का निर्माण समयबद्ध कराने के लिए कुछ भवनों को वर्ष 2013 में ही तथा कुछ भवनों को 2014 एवं 2015 तक पूर्ण कराने के भी निर्देश दिए गए हैं।
बैठक में प्रमुख सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य श्री प्रवीर कुमार, राष्ट्रीय ग्रामीण स्वास्थ्य मिशन के परियोजना निदेशक श्री अमित घोष सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारीगण उपस्थित थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

किसानों का नियमित दुग्ध मूल्य भुगतान की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए

Posted on 07 March 2013 by admin

उत्तर प्रदेश के कृषि उत्पादन आयुक्त श्री आलोक रंजन ने दुग्ध विकास विभाग की समीक्षा करते हुए कहा कि प्रत्येक दशा में किसानों का नियमित दुग्ध मूल्य भुगतान की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए।
प्रदेश के दुग्ध उत्पादकों एवं उपभोक्ताओं के हित में नये बी0एम0सी की स्थापना एवं पूर्व में स्थापित बी0एम0सी0 को उच्चीकृत पराग दुग्ध एवं दुग्ध उत्पाद का विपणन हब के रूप में विकसित करने की योजना है। पराग द्वारा नये उत्पाद के विकास एवं पैकिंग के सम्बन्ध में कार्यवाही की जा रही है। पशु नस्ल सुधार हेतु बी0एम0सी0 केन्द्र पर मोबाइल ए0आई0 सुविधा, प्राथमिक उपचार, हरे बीज की उपलब्धता सुनिश्चित की जायेगी।
कृषि उत्पादन आयुक्त ने दुग्ध संघों के सुदृढ़ीकरण की नई समितियों के गठन, नया उत्पाद विकसित करने एवं पशु स्वास्थ्य के 09 पशु आहार निर्माणशाला, 03 मिनरल मिक्सचर प्लांट तथा लखनऊ व कानपुर में 30 मिट्रिक्स टन दैनिक क्षमता के पाउडर प्लांट की स्थापना एवं वर्तमान में गठित जनपद स्तर के दुग्ध संघों का पुनर्गठन कर 12 क्षेत्रीय दुग्ध संघ के गठन हेतु आवश्यक कार्यवाही के निर्देश दिये गये।
बैठक में श्री रामबहादुर सचिव, दुग्ध विकास, श्री एस.के. प्रसाद महाप्रबन्धक, लखनऊ दुग्ध संघ उपस्थित थे। विभागीय प्रस्तुतीकरण श्री संदीप श्रीवास्तव प्रभारी एम0एस0डी0 द्वारा किया गया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

राज्यपाल ने अपना नाम एनपीआर में दर्ज कराया

Posted on 07 March 2013 by admin

उत्तर प्रदेश के राज्यपाल, श्री बी0एल0 जोशी ने आज राजभवन में राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (एनपीआर) प्रोजेक्ट के अन्तर्गत बायोमेट्रिक में अपना तथा अपनी धर्मपत्नी, श्रीमती सन्तोष जोशी का नाम दर्ज कराकर इस कार्य का शुभारम्भ किया गया।
इस अवसर पर राज्यपाल के प्रमुख सचिव, श्री मनजीत सिंह, जनगणना निदेशक, श्रीमती नीना शर्मा तथा लखनऊ के जिलाधिकारी, श्री अनुराग यादव सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

युवाओं की रचनात्मक ऊर्जा का सकारात्मक उपयोग आवश्यक: मुख्यमंत्री

Posted on 07 March 2013 by admin

चित्रों के माध्यम से कलाकारों ने जो अभिव्यक्त किया, उससे हम सभी को प्रेरणा मिलेगी
मुख्यमंत्री ने 13वीं अखिल भारतीय कला प्रदर्शनी 2012-13 का  उद्घाटन किया, विजेताओं को पुरस्कृत भी किया

press1उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव ने आज यहां राज्य ललित कला अकादमी द्वारा आयोजित 13वीं अखिल भारतीय कला प्रदर्शनी 2012-13 का मुख्य अतिथि के रूप में उद्घाटन करते हुए कहा कि इस प्रदर्शनी में प्रदर्शित चित्रों के माध्यम से कलाकारों ने जो अभिव्यक्त किया है, उससे हम सभी को प्रेरणा मिलेगी। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने चयनित दस युवा कलाकारों को पुरस्कार देकर सम्मानित भी किया। इन सभी कलाकारों में से प्रत्येक को पुरस्कार स्वरूप 50 हजार रुपए, प्रमाण पत्र, प्रतीक चिन्ह एवं बुके भेंट किए गए। कार्यक्रम के उपरान्त उन्होंने प्रदर्शनी का अवलोकन भी किया।
पुरस्कार विजेता कलाकारों को बधाई देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि युवाओं की ऊर्जा का सदुपयोग अत्यंत आवश्यक है। राज्य सरकार इस बात का प्रयास कर रही है कि नौजवानों को सही समय पर रोजगार मिले, ताकि उन्हें अपनी रचनात्मक ऊर्जा की सही अभिव्यक्ति का मौका हासिल हो। सरकार गांवों के समग्र विकास के लिए लगातार प्रयास कर रही है, क्योंकि विकास के मामले में यदि गांवों और शहरों में ज्यादा अंतर होगा, तो दोनों के बीच दूरियां बढ़ती चली जाएंगी। अतः गांवों के चतुर्मुखी विकास की जिम्मेदारी हम सबकी है। गांवों से अभावों को दूर करने की बात भी उन्होंने कही।
मुख्यमंत्री ने दूसरे प्रदेशों से आए कलाकारों को भी बधाई एवं शुभकामनाएं दीं। उन्होंने कहा कि राज्य ललित कला अकादमी अपने सक्रिय प्रयासों से लगातार कला को बढ़ावा देने का कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि इस प्रयास में जो भी सहयोग आवश्यक होगा प्रदेश सरकार अवश्य देगी।
कार्यक्रम के दौरान सर्वश्री गगन गम्भीर (जालंधर), अभिजीत कुमार पाठक (नई दिल्ली), पंकज कुमार यादव (इलाहाबाद), सुनील कुमार (वाराणसी), जितेन्द्र सैनी (जयपुर), अभिजीत सिंह (बड़ौदा), मनोज सिंह (लखनऊ), नन्द किशोर बराड़ (लखनऊ), श्रीमती किरन कुमारी (लखनऊ) तथा कुमारी सोनल वाष्र्णेय (आगरा) को सम्मानित किया गया। प्रदर्शनी में दिल्ली, झारखंड, उड़ीसा, पश्चिम बंगाल, गोवा, जम्मू एवं कश्मीर, चण्डीगढ़, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, हिमांचल प्रदेश, आन्ध्र प्रदेश, गुजरात, महाराष्ट्र, राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, तमिलनाडु, पंजाब आदि के कलाकारों की कृतियां प्रदर्शित की गई हैं।
इससे पूर्व कार्यक्रम स्थल पर मुख्यमंत्री का स्वागत शाॅल तथा बुके भेंट कर किया गया। महिला कल्याण एवं संस्कृति राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) श्रीमती अरुण कुमारी कोरी को भी शाॅल एवं बुके भेंट कर स्वागत किया गया। उन्होंने कार्यक्रम को सम्बोधित भी किया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

राज्यपाल को धन्यवाद प्रस्ताव की प्रति प्रस्तुत की

Posted on 07 March 2013 by admin

उत्तर प्रदेश के राज्यपाल, श्री बी0एल0 जोशी को आज यहां राजभवन में  राज्य विधान परिषद के सभापति, श्री गणेश शंकर पाण्डेय और राज्य विधान सभा के अध्यक्ष, श्री माता प्रसाद पाण्डेय ने दोनों सदनों द्वारा राज्यपाल के अभिभाषण पर पारित धन्यवाद प्रस्ताव की प्रति भेंट की।
ज्ञातव्य है कि पिछले माह राज्यपाल ने दोनों सदनों की संयुक्त बैठक को सम्बोधित किया था।
इस अवसर पर प्रमुख सचिव, राज्यपाल, श्री मनजीत सिंह तथा प्रमुख सचिव, विधान परिषद, श्री वीरेन्द्र कुशवाहा भी उपस्थित थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

मुख्यमंत्री से आन्दोलनरत महाविद्यालय एवं विश्वविद्यालय शिक्षक संगठनों के प्रतिनिधिमण्डल ने भेंट की

Posted on 07 March 2013 by admin

शिक्षकों की समस्याओं पर सहानुभूतिपूर्वक विचार करने का मुख्यमंत्री का आश्वासन

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव से आन्दोलनरत महाविद्यालय एवं विश्वविद्यालय शिक्षक संगठनों के प्रतिनिधिमण्डल ने आज यहां भेंट की। वार्ता के दौरान मुख्यमंत्री ने विश्वविद्यालय एवं महाविद्यालय शिक्षकों की सभी समस्याओं को ध्यान से सुना और उन्हें आश्वस्त किया कि 01 जनवरी, 2006 से लागू वेतनमान के एरियर के भुगतान व प्रमोशन के सम्बन्ध में सहानुभूतिपूर्वक विचार कर निर्णय लिया जाएगा।
मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे शिक्षक समस्याओं के समाधान में आने वाली कठिनाइयों के निराकरण के लिए जरूरी उपाय करें। उन्होंने प्रतिनिधियों से अपील की कि वे परीक्षा बहिष्कार आन्दोलन को अविलम्ब स्थगित कर दें, ताकि परीक्षाएं शुचितापूर्वक सम्पन्न हो सकें।
प्रतिनिधिमण्डल में फुपुक्टा के अध्यक्ष डाॅ0 कृपाशंकर सिंह, फुपरूटा के अध्यक्ष प्रो0 चितरंजन मिश्र, लुआक्आ के अध्यक्ष डाॅ0 मनोज पाण्डेय, महामंत्री डाॅ0 के0के0बाजपेई एवं कार्यालय सचिव डाॅ0 राॅकी जान तथा संयुक्त सचिव डाॅ0 जे0पी0 सिंह सम्मिलित थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

सहारा वन के ‘हंटेड नाइट्स’ में नयी कहानी ‘द रेनाॅवेशन’

Posted on 07 March 2013 by admin

edited-haunted-nights11 से 15 मार्च तक शाम 7ः30 बजे और रात 11.30 बजे, सहारा वन पर
6 मार्च 2013: सहारा वन चैनल अपने कार्यक्रमों में उस समय ‘चार चांद’ लगा देगा, जब 11 मार्च से उसके धारावाहिक ‘हंटेड नाइट्स’ के अंतर्गत ‘द रेनाॅवेशन’ का प्रदर्शन शुý हो जाएगा। ये धारावाहिक शाम 7ः30 बजे और रात 11ः30 बजे से केवल सहारा वन पर देखे जा सकेंगे।
सहारा वन के सूत्रों के अनुसार अभिनव और अवनी विगत 3 वर्षों से खुशहाल विवाहित जीवन व्यतीत कर रहे हैं और हाल में उन्होंने अपनी शानदार नौकरी छोड़कर ‘क्रिएटिंग होम्स‘ के नाम से आंतरिक साज-सज्जा की एक छोटी दुकान खोली है। किस्मत उन पर मेहरबान होती है और उन्हें एक पुराने बंगले के जीर्णोद्धार का कार्य मिल जाता है। पचास वर्ष से अधिक उम्र वाले एक शिष्ट पारसी सज्जन श्री इरानी अपनी शादी की 25वीं सालगिरह पर अपनी पत्नी पर्सिस को उपहार देने के लिए इस भवन का जीर्णोद्धार कराना चाहते हैं। वे घर की चाबियाँ इन दोनों को दे देते हैं, ताकि वे जगह का मुआयना करके जीर्णोद्धार में होने वाले खर्च बता सकें। अभिनव और अवनी अपने घनिष्ठ मित्र, काजल, ऋषि, वीर और प्रीति को अपने साथ चलने का निमंत्रण देते हैं। उनके लिए यह सप्ताहांत काम और मस्ती से भरा होगा। यह ग्रुप पहाड़ी की चोटी पर बने इस एकांत और बेहद टूटे-फूटे बंगले में पहुंचता है। जगह की सफाई करने के बाद अभिनव और अवनी अपना काम शुý करते हैं, वहीं बाकी सभी मस्ती में मशगूल रहते हैं। शाम ढलने पर वे रात के भोजन के लिए बाहर निकलने का फैसला करते हैं लेकिन वीर उन्हें कहीं नजर नहीं आता है। यह सोचकर कि वह जंगल में घूमने गया होगा, हर कोई आस-पास में उसे ढूँढता है। काजल को लगता है कि वह आदतन मजाक कर रहा होगा। लेकिन जब उन्हें एक कमरे में उसका मृत शरीर मिलता है तो सदमे से उनका दिमाग सन्न रह जाता है। उन्हें पता चलता है कि उनके मोबाइल का सिग्नल बंद हो गया है और लैंडलाइन फोन भी काम नहीं कर रहा है। स्थिति और भी संकटपूर्ण हो जाती है जब सारे दरवाजे और खिड़कियाँ बंद होने के कारण वे घर में कैद हो जाते हैं। उन्हें कुछ अजीब आवाजें सुनाई देती हैं और घात लगाए कुछ छाया दिखाई देती हैं जिससे उन्हें घबराहट होने लगती है। हर कोई डरा-डरा है और उन्हें लगता है कि कोई गिरोह उन्हें निशाना बना रहा है या कोई भगोड़ा मनोरोगी है, जिसने वीर की हत्या की है। लेकिन उसी रात काजल की भी हत्या हो जाती है और सुबह होने तक बाकी चारों - ऋषि, प्रीति, अभिनव और अवनी पूरी तरह लस्त-पस्त और भयभीत हो जाते हैं। वे महसूस करते हैं कि यह कोई अदृश्य दुष्ट आत्मा है जो उनका पीछा कर रही है। लेकिन वे कौन-से सवाल थे जिनका कोई जवाब उन्हें नहीं मिल रहा था।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

साक्षर महिला, सषक्त महिला

Posted on 07 March 2013 by admin

मानव संसाधन विकास मंत्रालय भारत सरकार द्वारा संचालित जन षिक्षण संस्थान द्वारा गुरूवार को अन्तर्राष्ट्रीय महिला दिवस की पूर्व संध्या पर ‘‘साक्षर महिला, सषक्त महिला’’ विषय संगोष्ठी का आयोजन किया जा जाएगा। कानपुर रोड स्थित साक्षरता निकेतन के कबीर थिएटर में आयोजित होने वाली इस संगोष्ठी के आयोजक जन षिक्षण संस्थान के निदेषक एसपी रस्तोगी ने बताया कि पद्मश्री नूरा बनर्जी व यूनीसेफ की मीडिया सलाहकार  प्रीती एम साह कार्यक्रम की मुख्य अतिथि होगी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

आॅल इण्डिया जमीअतउल मंसूर के संस्थापक सदस्य कलीमुद्दीन शम्स का लम्बी बीमारी के बाद कोलकाता में निधन ।

Posted on 07 March 2013 by admin

06 मार्च।

मंसूरी समाज के लोगों का प्रतिनिधित्व करने वाली संस्था आॅल इण्डिया जमीअतउल मंसूर के संस्थापक सदस्य व पश्चिम बंगाल सरकार में खाद्य एवं रसद मंत्री रहे मंसूरी नेता कलीमुद्दीन शम्स का लम्बी बीमारी के बाद कल कोलकाता के एक अस्पताल में निधन हो गया। मंसूरी नेता के निधन से मंसूरी समाज के लोगों में दुख की लहर दौड़ गयी। आज आॅल इण्डिया जमीअतउल मंसूर के तत्वावधान में मंसूरी समाज के लोगों की एक शोक सभा का आयोजन किया गया।
शोक सभा में रंजोगम का इजहार करते हुए आॅल इण्डिया जमीअतउल मंसूर के राष्ट्रीय कार्यवाहक अध्यक्ष व पूर्व राज्य मंत्री जावेद इकबाल मंसूरी ने कहा कि मरहूम कलीमुद्दीन शम्स ने जमीअतउल मंसूर के संस्थापक सदस्यों मे ंरहे है व पश्चिम बंगाल सरकार में 28 वर्षो तक कैबिनेटमंत्री रहे। उन्होने  2 वर्षो तक विधानसभा अध्यक्ष का पद भी संभाला। मंसूरी समाज की उन्नति के लिए उन्होने बहुत काम किया। उनकी कमी मंसूरी समाज को बहुत महसूस होगी।
शोक सभा में बोलते हुए आॅल इण्डिया जमीअतउल मंसूर के प्रदेश उपाध्यक्ष हाजी सलीम अहमद मंसूरी ने कहा कि आज हमने जमीअतउल मंसूर का सरपरस्त खो दिया है उनकी कमी हिन्दुस्तान की मंसूरी बिरादरी रहती दुनिया तक महसूस करेगी। उन्होने कहा कि मरहूम शम्स गरीब और बेसहारा लोगों की बड़ी खामोशी के साथ मदद करते थे।
बैठक में मंसूरी नेता फारूख मंसूरी, कमाल अहमद मंसूरी, मासूम अली मंसूरी, मुुन्नाबाबू मंसूरी, तारीक अहमद मंसूरी, आबिद मंसूरी, इम्तियाज मंसूरी, मुश्ताक अहमद मंसूरी, जेड.ए.उस्मानी आदि लोग शामिल थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

March 2013
M T W T F S S
« Feb   Apr »
 123
45678910
11121314151617
18192021222324
25262728293031
-->









 Type in