Archive | March 13th, 2013

शारदा सहायक खण्ड १६ में कार्यरत महिला चपरासी निर्मला और चैकीदार पारसनाथ दोनो मे मामूली विवाद के चलते मारपीट ।

Posted on 13 March 2013 by admin

१३ मार्च ।  शारदा सहायक खण्ड १६ में कार्यरत महिला चपरासी निर्मला और चैकीदार पारसनाथ दोनो ने मामूली विवाद के चलते आपस मे मारपीट कर लिया । जिसके कारण महिला निर्मल देवी थाना को० नगर मे जाकर घटना के बावत तहरीर दिया और पुलिस चैकीदार पारस नाथ को आफिस से पकड ले गयी तथा आफिस की चाभी भी ले लिया आफिस के बडे बाबू अजय विव्रहृम सिंह आफिस आये तो ताला बन्द देखे तो उन्हे जानकारी हुई सिंचाई खण्ड के अधिशाषी अधिकारी को मामला संज्ञान मे आने पर दोनो पक्षो को बुलाकर समझाया ।
मौके पर दोनो ने तो सुलह कर लिया परन्तु निर्मला देवी ने कोतवाली नगर जाकर पारस नाथ के खिलाफ प्राथमिकि दर्ज कराया पुलिस वालो ने पारस नाथ को थाने पर बैठाया है और आफिस की चाभी भी ले लिया है । बडे बाबू ने दूसरी चाभी से ताला खोलकर आफिस लगभग २ बजे दोपहर मे खुलवाया ।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

भले ही मंत्री बदल गये हो, फिर भी सब कुछ पुराने अंदाज मे चल रहा है।

Posted on 13 March 2013 by admin

१३ मार्च । जनपद सुलतानपुर मे स्वास्थ्य महकमें का भ्रष्टाचार बदलने का नाम नही ले रहा है । भले ही बसपा की जगह सपा सरकार सत्त्ता संभाल ली हो भले ही बाबू सिंह कुशवाहा की जगह ईमान कहलाये जाने वाले अहमद हसन साहब ने कमान संभाल ली हो । मगर न तो जनता को काई राहत दिखती है न ही योजना का लाभ । आज भी सी०एम०ओ० आफिस के वही घाघ और महाभ्रष्ठ बाबू अपनी सीटो पर बदस्तूर काबिज है और योजनाओ के प्रभारी उन्ही की गणित से राष्ट्रीय ग्रामीण स्वास्थ्य मिशन के लाखो रुपयों का खेल मात्र कागजो मे कर रहे है ।
बन्द कमरो मे योजनाओं की बैठक कर कुछ पाकेट बन्द संस्थाओ के लोगो से मिली भगत कर योजनाओं के धन का बंदरबांट कर रहे है  जिसके लिए अलग अलग बाबू तैनात है जो काल्पनिक बैठको का प्रचार प्रसार अपने सेट अखबारो में छपवा कर मंत्री जी को घर बैठे खुश कर रहे है हालात यह है कि न मरीजो के भोजन मिलता है न ही वाहनो की सुविधा न अधता निवारण की चस्मा न ही आसा बहुओं को किट न मेहनताना न छय रोगियों को दवा ।
फर्जी मरीजो की संख्या और पात्र दिखोर योजना का धन इन्ही पुराने घाघ घोटाले बाज बाबुओं के जरिये हडपा जा रहा है पूरे जिले मे न तो योजनाओ की बाल राईटिंग दिखती है न पोस्टर बैनर न ही जिला अस्पताल मे सुविधांए ही ढूढे से मिलती है । उस पर भी पूरे मार्च धडाधड योजना के चहेते अखबारो मे विज्ञापन दिखेगें और वित्त्तिय वर्ष अपने लोगो और संस्थाओं को चेक कटेगें यही नही इसी एक माह मे पूरे स्वास्थ्य महकमें मे लाखो की योजनाओ का बंटाधार किया जायेगा जिसमे लाखो के लोकल पर्चेज वाहनो का मेंटीनेंस, स्टेशनरी की भारी भरकम खरीद, चददरो बेडो, फर्नीचरो कम्बलो की फर्जी खरीद दिखाई जायेगी ।
मगर हकीकत में न सी०एच०सी० पी०एच०सी० पर कुत्ते की सुई मिलेगी न प्लास्टर आफ पेरिस और तो और बैंडेज तक मरीज बाहर से खरीद रहे है । सीरिज की थोक सप्लाई भी रसीदो मे दिखेगी मगर डिस्पोजल मरीज बाहर से ही खरीदेगा तभी इंजेक्सन लगेगा हालात वही बसपा वाले ही दिखते है जबकि सपा सरकार को सत्ता मे आये १ वर्ष होने को है मगर न हालाद बदले दिखते है न महकमे के कुक्मरान न ही बाबुओं की मंडली सब कुछ एक पुराने अंदाज मे चल रहा है भले ही मंत्री बदल गये हो ।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

विकास खण्ड दूबेपुर के भाई दो सम्प्रदायों के विवाद के बाद एक पक्ष के नामजद अभियुक्त जहीर अब्बास व शब्बीर पुलिस के गिरफ्त से बाहर ।

Posted on 13 March 2013 by admin

१३ मार्च । विकास खण्ड दूबेपुर के भाई गांव मे जनवरी माह मे हुए दो सम्प्रदायों के विवाद के बाद एक पक्ष के नामजद अभियुक्त जहीर अब्बास व शब्बीर पुलिस के गिरफ्त से बाहर है । अभी तक पुलिस मुकदमें के विवेचना अधिकारी द्वारा १८ जनवरी २०१३ को प्रथम अपर न्यायिक मजिस्ट्रेट महोदय के यहां प्रार्थना पत्र देकर धारा ८२ सी.आर.पी.सी. का आदेश प्राप्त किया । परन्तु अभी तक विवेचना अधिकारी ने तामीला के बाद भी अभियुक्तो के विरुद्ध धारा ८३ सी.आर.पी.सी. की कार्यवाही नही किया जबकि काफी समय व्यतीत हो गया है ।
अभियुक्तो की तरफ से दिनांक ११ फरवरी १३ को न्यायालय प्रथम अपर न्यायिक मजिस्ट्रेट महोदय कक्ष सं० १७ के यहां धारा ८३ की कार्यवाही से बचने के लिए अभियुक्तो के प्रतीत हो रहे पूर्णता फर्जी हस्ताक्षर से आत्म समर्पण प्रार्थना पत्र प्रस्तुत किया गया है । जिस पर न्यायालय द्वारा स्थानीय थाना धम्मौर से रिपोर्ट तलब कर लिया है । हडताल के कारण दो बार सामान्य तिथि की लम्बी तारीख के बाद १६ मार्च नियत की गई है । जिस पर अभियुक्तो के अदालत हाजिर होकर आत्म समर्पण कराने हेतु सुनवाई होना है ।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

जनपद का नगर मुख्यालय जाम और रोडवेज की अराजकता से परेशान ।

Posted on 13 March 2013 by admin

१३ मार्च । जनपद का नगर मुख्यालय जाम और रोडवेज की अराजकता से परेशान है जिस पर न प्रशासन का अंकुश है न ही क्षेत्रीय प्रबन्धक का ।
गौरतलब हो कि परिवहन निगम में भ्रष्टाचार और मनमानी कर्रि्मयों के सिर चढकर बोलती है । नगर के बस स्टैण्ड पर यात्रियों की सुविधा की बात ही बेमानी है न पेयजल न लघुशंकालय, दीर्घ शंकालय सभी पैसे से उपलब्ध कराया गया है । जबकि प्रतिदिन हजारो यात्रियों से यात्री सुविधा शुल्क प्रति टिकट लिया जाता है। यही नही रात्रि मे बस स्टैण्ड पर पर्याप्त मात्रा मे रोशनी तक नही रहती जिससे आये दिन यात्रियों के सामान गायब होते रहते है ।
वर्षो से क्षेत्रीय प्रबन्ध और दुकानदार केैन्टीन मालिक की सांठ गाठ से यात्रियों को घटिया स्तर के सामान का बाजार भाव से कई गुना वसूला जा रहा है । यही नही कैंटीन शौकीनो का मयखाना बन चुकी है मगर बोलने वाला कोई नही है । बसो की हालत यह है कि जनपद के छोटे छोटे स्थानो पर बसो की सेवाएं नही उपलब्ध कराई जाती बल्कि फोरमैन को सेट कर ज्यादातर बसे लखनउहृ कानपुर रुट पर चलाई जाती है ।
यही नही अनुबंधित बसो के ड्राईवर और कन्डेक्टरो की आपाधापी से निगम को भारी छति उठानी पडती है । बस स्टैण्ड पर हर समय बसे बाहर सडक पर ही सवारी बैठाती है जिसके चलते हर समय जाम की स्थिति बनी रहती है मगर व्यवस्था नाम की चीज ही नही है ।
मनबढ व नसेडी ड्राईवर अब तो पैदल और बाईक सवारो की जान तक लेने लगे है बीते दिन दो नौजवानो की शहर के गभडिया ईलाके में रोडवेज के ड्राईवर ने जान बूढकर टक्कर मार दी जिसके चलते एक नौजवान को जान से हाथ धोना पड गया ।
सोचा जा सकता है कि रोडवेज के ड्राइवर अपने घंमड मे किसी को भी पास नही देते है यहां तक कि आपात मरीजो वाली एम्बुलेंस को भी साइड देना उचित नही समझते जहां सवारी ने हाथ दिया वही बस खडी कर दी जाहे पीछे जितना भी जाम लगे इन्हे कोई परवाह नही है कारण साफ है कि न तो इनकी मेडिकल जांच होती है न ही इनके खिलाफ पुलिस यातायात कर्मी और प्रशासन कोई कार्यवाही ही करता है ।
ज्यादातर ड्राईवर नसे के आदी है और पैसा देकर ड््यूटी कर रहे है यही हाल इनकी बसो का भी है । आफ रोड बसे भी रोडो पर धडल्ले से फोरमैन चलवा रहे है एक बस जो सुलतानपुर से अकबरपुर जाती है उसकी तो बाडी ही बीच से चिटकी है मगर है सरकारी इस कारण चल रही है जब कोई बडा हादसा होगा तो सरकारी होने के चलते कुछ होगा ही नही संभागीय परिवहन अधिकारी कभी भी इन बसो की न तो स्थिती देखते है न ही फिटनेस ने ड्राईवर का लाईसेंस न मेडिकल सब कुछ अंधेर गर्दी मे चल रहा है ।
यात्रियों ने परिवहन निगम के एम.डी. से ड्राईबर और बसो की आकस्मिक जांच की मांग की है ।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

चोरो ने घर मे घुस कर नगद व हजारो के जेवरात पर हाथ साफ कर दिया ।

Posted on 13 March 2013 by admin

१३ मार्च । ग्राम सभा ऐंजर के मोतीराम का पुरवा निवासी बैजनाथ तिवारी जो घर मे ही मौजूद सो रहे थे चोरो ने घर मे घुस कर कमरे की कुंडी बंद कर दी और कमरो से छरू हजार नगद व हजारो के जेवरात पर हाथ साफ कर दिया ।
इसी ग्राम सभा के निवासी प्रियव्रत शुक्ला के घर में छत से उतरकर चोरो ने दो जोडी पायल कान का झाला मटर माला व ४० चांदी के सिक्के सहित ४ लाख के अन्य समान चुरा ले गये । घटना की सूचना थाना बल्दीराय को दे दी है थानेदार ने कहा कि चोरियों होती रहती है देख लिया जायेगा । घर घर कोई थोडी रखायेगा कोई बडी घटना हो तो देखा जायेगा ।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

श्री दुर्गा शिक्षा निकेतन समिति द्वारा सिद्धनाथ मंदिर पर नेत्र शिविर का आयोजन किया गया।

Posted on 13 March 2013 by admin

edited-24-02-aअंधता निवारण कार्यक्रम के अन्तर्गत श्री दुर्गा शिक्षा निकेतन समिति, लखनऊ द्वारा फैजाबाद जनपद के मिल्कीपुर के निकट सिद्धनाथ मंदिर पर नेत्र शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में डेढ़ हजार से ज्यादा नेत्र रोगी पंजीकृत किए गए जिनकी जाॅच दीनबंधु नेत्र चिकित्सालय अयोध्या फैजाबाद के डाक्टरों की टीम ने की।
नेत्र शिविर में हल्के नेत्र रोगियों को परीक्षण के पश्चात चश्मे तथा दवाइयां वितरित की गई जबकि डेढ़ सौ मरीजों के मोतियाॅबिन्द का सफल आपरेशन अयोध्या स्थित दीनबंधु नेत्र चिकित्सालय में किया गया। श्री दुर्गा शिक्षा निकेतन समिति, लखनऊ के संस्थापक/संरक्षक श्री जगजीवन प्रसाद, अध्यक्ष श्री रमाशंकर यादव, कोषाध्यक्ष श्रीमती राजकुमारी एवं प्रबन्धक श्री कृष्णमुरारी के साथ सर्वश्री धु्रव पाण्डेय, अलख पाण्डेय, रवि दुबे आदि ने शिविर के सफल संचालन में सहयोग किया।

edited-24-02-b इस अवसर पर संत गाडगे जयंती भी मनाई गई। इस जयंती को यादगार दिवस बनाने के लिए वृक्षरोपण संस्थापक श्री जगजीवन प्रसाद के पौत्र वरदान द्वारा कराया गया। वृक्षारोपण कार्यक्रम में मिल्कीपुर के श्रवण कुमार की उपस्थिति विशेष रूप से उल्लेखनीय रही जो प्रदेश को हरित प्रदेश बनाने के लिए संकल्पित हैं। उनकी पर्यावरण सम्बन्धी सेवाओं के लिए उन्हें महामहिम राज्यपाल द्वारा सम्मानित किया जा चुका है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश विकास के मार्ग पर अग्रसर।

Posted on 13 March 2013 by admin

सन् 2012 के विधान सभा चुनाव में उत्तर प्रदेश के मतदाताओं ने ऐतिहासिक निर्णय लेते हुए समाजवादी पार्टी की सरकार बना दी। युवा और ऊर्जावान मुख्यमंत्री के रूप में 15 मार्च,2012 को श्री अखिलेश यादव ने शपथ ली। इसके साथ ही उत्तर प्रदेश में पांच वर्षो से व्याप्त जड़ता टूटी और एक नए विहान का आगाज हुआ।
श्री अखिलेश यादव को विरासत में खाली खजाना और भ्रष्ट प्रशासनतंत्र मिला था। प्रदेश में विकास अवरूद्ध था और जनता की गाढ़ी कमाई पत्थरों पर लुटाई जाती रही। प्रदेश की जनता ने बसपा राज के पांच सालों में प्रजातंत्र पर कुठाराघात का दुःखदायी नजारा देखा। उस राज में लोकतांत्रिक गतिविधियों को बर्बरता से कुचला गया। भय और आतंक के सहारे लूटतंत्र हाबी रहा। समाजवादी पार्टी की सरकार ने लोकतंात्रिक मूल्यों की पुनः स्थापना की।
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री मुलायम सिंह यादव की समाजवादी सोच इस दिशा को समर्पित रही है कि सामाजिक विकास कुछ हाथों में सत्ता एवं ताकत के केन्द्रीकरण से नहीं वरन लोकतंत्र के सशक्तिकरण के माध्यम से होता है। उन्होने यह भी सीख दी कि वायदा हर हाल में निभाना चाहिए। वायदा खिलाफी भ्रष्टाचार है। उन्होने बताया कि शासन की तमाम योजनाओं का लाभ समाज के सबसे अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति को मिले, यही हमारा मूल संकल्प होना चाहिए।
मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव ने शपथग्रहण के दिन से ही वायदे निभाने और विकास का एजेन्डा बनाने का काम शुरू किया। उनके साल भर के कार्यकाल में प्रदेश की जनता को सकारात्मक परिवर्तन की अनुभूति हुई है। इस अवधि में मुख्यमंत्री जी ने किसानों के 50 हजार तक के कर्ज माफ करने, उनकी बंधक जमीन की नीलामी पर रोक लगाने तथा सरकारी ट्यूबवेल और नहर से मुफ्त सिंचाई की सुविधा देने और बेकारी भत्ता देने तथा कन्याधन की राशि पहले से बढ़ाकर देने के निर्णय लिए।
एक वर्ष के समाजवादी पार्टी सरकार के कार्यकाल में तीन ऐसे महत्वपूर्ण निर्णय हुए जिससे सरकार की संवेदनशीलता और विकास की प्रतिबद्धता के दर्शन हुए हैं। समाजवादी आंदोलन के महानायक डा0 राममनोहर लोहिया लाखों बदनसीब और उपेक्षित रिक्शा-चालकों की दशा पर बराबर चिंता जताते रहे थे। श्री मुलायम सिंह यादव भी आदमी द्वारा आदमी को ढोने की प्रवृत्ति को शर्मनाक मानते हैं। श्री अखिलेश यादव ने अतः रिक्शाचालकों की पीड़ा को समझते हुए 9 फरवरी,2013 को मोटर चालित रिक्शें बांटने का काम किया।
मुख्यमंत्री जी ने उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में बढ़ती आबादी और यातायात के भारी दबाव को देखते हुए मेट्रो रेल परियोजना का भी उपहार दिया हैं। इससे लखनऊ की देश-विदेश के विकसित शहरों में गिनती होगी। लेकिन सबसे बड़ा काम मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव ने डा0 लोहिया और श्री मुलायम सिंह यादव के सपनों को पूरा करने का यह किया कि 11 मार्च,2013 को लखनऊ में 10 हजार छात्र-छात्राओं को लैपटाप दिए। प्रदेश में 15 लाख लैपटाप निःशुल्क उपलब्ध कराए जाएगें। सामाजिक गैर बराबरी की समाप्ति और गरीब के बेटा-बेटी को भी शहरी सम्पन्नो के साथ प्रतियोगिता में उतारने की दिशा में यह क्रांतिकारी प्रयास है। युवा शक्ति के हौसलों को नयी तकनीक के इस संयोग से पंख लग गए है।
समाजवादी पार्टी सरकार के एक वर्ष के कार्यकाल में शिक्षा, स्वास्थ्य, सड़क और सुरक्षा के नए मानक गढ़े है। भ्रष्टाचार पर रोक लगाई है। असाध्य रोगों के इलाज की निःशुल्क व्यवस्था की जा रही है। प्रदेश में औद्योगिक माहौल बनाने की दिशा में आगरा में 27 से 29 जरवरी,2013 तक आयोजित पार्टनर समिट सफल रही जिसमें देश-विदेश के उद्यमी मौजूद रहे।
यद्यपि केन्द्र की कांग्रेस सरकार ने मुस्लिमो की स्थिति पर सच्चर कमेटी और रंगनाथ मिश्र आयोग का गठन किया था तथापि इनकी सिफारिशों पर उसने कोई कार्यवाही नहीं की। सच्चर कमेटी ने माना कि मुस्लिमों की हालत दलितो से बदतर है और उन्हें आरक्षण का लाभ मिलना चाहिए। श्री मुलायम ंिसह यादव ने संसद में कई बार सिफारिशें लागू किए जाने पर बल दिया। समाजवादी पार्टी सरकार ने मुस्लिमों को आरक्षण दिए जाने का समर्थन किया हैं। उनके हालत में सुधार के लिए कई कदम उठाए है। “पढ़े बेटियां, बढ़े बेटियां“ योजना में मुस्लिम लड़कियों की शादी तथा पढ़ाई के लिए 30 हजार रूपए एकमुश्त दिए जाने, मदरसों में आधुनिक शिक्षा की व्यवस्था, कब्रिस्तानों की चहारदीवारी का निर्माण, छात्र-छात्राओं  को छात्रवृत्ति, निःशुल्क प्रतियोगी परीक्षाओं की कोचिंग तथा हास्टल की सुविधा दी जा रही है।
राज्य के संसाधन में बढ़ोत्तरी और बेरेाजगारी का खात्मा उद्योग और कृषि की तरक्की से होता है। समाजवादी पार्टी ने वकीलो, शिक्षको और व्यापारी समूह के हितों की रक्षा के लिए अपने को हमेशा अगली कतार में रखा है। उत्तर प्रदेश सांस्कृतिक विरासत, जैव विविधता एवं प्राकृतिक सम्पदा से परिपूर्ण है। पर्यावरण संरक्षण और प्रदूषण नियंत्रण की अपनी विरासत को बचाए रखने में महत्वपूर्ण योगदान है। समाजवादी पार्टी की सरकार ने पर्यावरण संतुलन और प्राकृतिक सुरक्षा पर विशेष ध्यान दिया है और वार्षिक बजट में इसके लिए पर्याप्त प्राविधान भी किए हैं।
मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव का ग्रामीण अर्थव्यवस्था पर पूरा ध्यान है। ग्रामीण विकास के लिए अपने बजट में उन्होने पर्याप्त धनराशि रखी है। इसके साथ ही उन्होने ग्रामीणों की आय बढ़ाने के लिए भी योजनाएं बनाई है। छोटे-मोटे उद्योगों के जरिए अल्पवेतन भोगी वर्ग को बड़ी राहत मिल सकती है। पशुधन, मत्स्य, लघु उद्योग आदि के माध्यम से प्रदेश के कई क्षेत्रों के हालात में बदलाव लाये जाने की भूमिका बन रही है।
अभी कुछ दिन पहले राष्ट्रीय विकास परिषद, नई दिल्ली की बैठक में मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव ने इस बात पर जोर दिया था कि दूसरी हरित क्रांति के लिए प्रदेश की 72 प्रतिशत जनसंख्या की रोजी,रोटी कृषि क्षेत्र के विकास से जुड़ी है। लेकिन देश के सबसे बड़े प्रदेश में कृषि बराबर उपेक्षित रही है।  सिर्फ चैधरी चरण सिंह और श्री मुलायम सिंह यादव ने अपने मुख्यमंत्रित्वकाल में गांव-गरीब की उन्नति को प्राथमिकता में रखा। जब प्रदेश में समाजवादी पार्टी की बहुमत की सरकार बनी तो मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव ने किसानों के हित की कई योजनाएं प्रारम्भ की। उन्होने प्रदेश में कृषि की विकास दर 4Û9 प्रतिशत का लक्ष्य निर्धारित किया है। 2013-14  के बजट में किसानो और गांवो के विकास मद में 74 प्रतिशत धनराशि रखी है।
उत्तर प्रदेश में ऐसी सरकार बनी है जो आम जनता की समस्याओं के प्रति संवेदनशील भी है और ईमानदार भी है। उन्होने समाज के सभी वर्गो के हितों को ध्यान में रखते हुए योजनाएं बनाई हैं। किसानों, बुनकरों, छात्रों,बेरोजगारों, वृद्ध, नौजवानों, मुस्लिमो, गरीब महिलाओं के साथ साहित्यकारों, खिलाडि़यों, कलाकारों को भी हित चिन्ता इस सरकार ने की है। मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश विकास के एक नए मार्ग पर अग्रसर है। विकास को ठोस और समयबद्ध कार्यक्रमों की जमीन पर साकार रूप दिया जा रहा है। समाजवादी पार्टी का लक्ष्य योजनाओं का लाभ दूरगामी अंचलों तक पहुॅचाकर उत्तम प्रदेश का सपना पूरा करना है। विपक्षी दल एक साल सरकार के विरोध में अनर्गल प्रलाप करते रहे, झूठे आरोप लगाते रहे जबकि मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव जनहित के काम करते रहे। वे चुनावी वायदे पूरे करने मे लगेे रहे। प्रदेश को ऐसा मुख्यमंत्री मिला है जो आम आदमी के दर्द को समझते हैं। जनता इसके लिए उनकी मुक्त कंठ से सराहना कर रही है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

उत्तर प्रदेश राज्य महिला आयेाग का विधिवत पूर्णरूपेण गठन ।

Posted on 13 March 2013 by admin

उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा उत्तर प्रदेश राज्य महिला आयेाग का अब विधिवत पूर्णरूपेण गठन हो गया है। आयोग में अध्यक्ष श्रीमती जरीना उस्मानी तथा दो उपाध्यक्ष डा0 सुरभि शुक्ला एवं श्रीमती सुमन यादव का मनोनयन पहले हो चुका है। अब आयेाग के 14 सदस्यों के नामों की भी घोषणा कर दी गई है।
उत्तर प्रदेश राज्य महिला आयोग के नामित सदस्यों के नाम हैं श्रीमती रीता गुप्ता एवं अर्चना राठौर (मैनपुरी), रौली तिवारी मिश्रा (एटा), गीता गुप्ता (औरैया) सुषमा यादव (झाॅसी) रेहाना सिद्दीकी (प्रतापगढ़), कुसुम प्रजापति (वाराणसी), सुमित्रा यादव (मऊ) श्वेता सिंह (बस्ती) जुबैदा चैधरी (सिद्वार्थनगर) जानकी पाल (सुल्तानपुर), शीला सिंह (रायबरेली) श्रीमती बेनजीर उमर (लखीमपुर खीरी) एवं राजदेवी चैधरी (गाजियाबाद)।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

प्रदेष अध्यक्ष श्री मुन्ना सिंह चैहान 17 मार्च को बागपत में कार्यकर्ता सम्मेंलन में मुख्य अतिथि होंगे ।

Posted on 13 March 2013 by admin

13 मार्च। राष्ट्रीय लोकदल के प्रदेष प्रवक्ता प्रो0 के0के0 त्रिपाठी  ने बताया कि प्रदेष अध्यक्ष मुन्ना सिंह चैहान आगामी लोकसभा चुनाव की रणनीति तय करने व गन्ना किसानों की समस्याओं से रूबरू होने के लिए 17 मार्च को बागपत में कार्यकर्ता सम्मेंलन में मुख्य अतिथि होंगे वहीं 18 मार्च को शामली में गन्ना किसानों के साथ कलेक्ट्रेट में होने वाले प्रदर्शन में भी भाग लेंगे।
श्री त्रिपाठी ने आगे बताया कि श्री चैहान 19 मार्च को राष्ट्रीय लोकदल मुरादाबाद मण्डल के कार्यकर्ताओं को लामबंद कर आगामी लोकसभा चुनाव के लिए ठोस कार्यक्रम की रूपरेखा तय करेेंगे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

कंाग्रेस कमेटी के प्रवक्ता मारूफ खान ने उ0प्र0 की समाजवादी पार्टी की सरकार के एक वर्ष के कार्यकाल को इतिहास की सबसे कमजोर, दिशाहीन एवं अल्पसंख्यक विरोधी सरकार करार दिया ।

Posted on 13 March 2013 by admin

13 मार्च।
उ0प्र0 कंाग्रेस कमेटी के प्रवक्ता मारूफ खान ने उ0प्र0 की समाजवादी पार्टी की सरकार के एक वर्ष के कार्यकाल को उ0प्र0 के लोकतांत्रिक इतिहास की सबसे कमजोर, दिशाहीन एवं अल्पसंख्यक विरोधी सरकार करार दिया है।
प्रदेश कंाग्रेस मुख्यालय से जारी एक बयान में श्री खान ने कहा है कि एक वर्ष के कार्यकाल में जहां एक ओर पूरे प्रदेश में तीन दर्जन साम्प्रदायिक दंगे हुए एवं बड़े पैमाने पर अल्पसंख्यकों के जान व माल का नुकसान हुआ। वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस सरकार द्वारा गठित प्रदेश में अल्पसंख्यकों के सामाजिक एवं आर्थिक उत्थान एवं विकास के लिए बनायी गयी संस्थाओं जैसे उ0प्र0 अल्पसंख्यक आयोग, उ0प्र0 उर्दू अकादमी, फखरूद्दीन अली अहमद अकादमी, मदरसा बोर्ड आदि संस्थाओं में किसी भी व्यक्ति की नियुक्ति न होना एक साजिश के तहत सरकार द्वारा इन्हें निष्क्रिय बनाकर अल्पसंख्यक वर्ग के हितों पर कुठाराघात किया गया है।
प्रवक्ता ने कहा कि मौजूदा वर्ष में अल्पसंख्यकों के हितों के लिए केन्द्र सरकार द्वारा दिये गये धन एवं प्रदेश सरकार द्वारा निर्धारित किये गये बजट में मात्र 20 से 25प्रतिशत ही खर्च किये जाने से यह साफ हो गया है कि प्रदेश की समाजवादी पार्टी की सरकार कतई गंभीर नहीं है।
श्री खान ने कहा कि जहां एक ओर विगत विधानसभा चुनाव के दौरान मुसलमानों से 18प्रतिशत आरक्षण का वादा करने वाली समाजवादी पार्टी, सत्ता में आने के बाद इसे भी भूल गयी। वहीं दूसरी ओर राज्य सरकार ने 8 हजार मोअल्लिम ए उर्दू शिक्षकों एवं यूनानी तथा आयुर्वेदिक डाक्टरों की जायज मांगों को न सिर्फ नकार दिया बल्कि उन पर बर्बर लाठीचार्ज कर दमनात्मक कार्यवाही करके पूरी तरह से उ0प्र0 में अल्पसंख्यक समुदाय को बदतर हालात में पहुंचाने का कार्य किया है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

March 2013
M T W T F S S
« Feb   Apr »
 123
45678910
11121314151617
18192021222324
25262728293031
-->









 Type in