*खाकी वर्दी वालो के कारनामे-जनता की जुवानी * सफेद कुर्ते वाले नेताओ के कारनामे-जनता की जुवानी "upnewslive.com" पर, आप के पास है कोई जानकारी तो आप भी बन सकते है सिटी रिपोर्टर हमें मेल करे info@upnewslive.com पर या 09415508695 फ़ोन करे , मीडिया ग्रुप पेश करते है <UPNEWS>मोबाईल sms न्यूज़ एलर्ट के लिए अगर आप भी कहते है अपने और प्रदेश की खबरे अपने मोबाईल पर तो अपना <नाम-, पता-, अपना जॉब,- शहर का नाम, - टाइप कर 09415508695 पर sms, प्रदेश का पहला हिन्दी न्यूज़ पोर्टल जिसमे अपने प्रदेश की खबरें सरकार की योजनाएँ,प्रगति,मंत्रियो के काम की प्रगति www.upnewslive.com पर

Archive | जालौन

मुख्यमंत्री ने जनपद जालौन व संतरविदास नगर के तत्कालीन मुख्य विकास अधिकारी तथा प्रभागीय वनाधिकारी के विरुद्ध विभागीय कार्रवाई करने के निर्देश दिए

Posted on 10 February 2013 by admin

संतरविदास नगर के तत्कालीन जिलाधिकारी  से स्पष्टीकरण मांगने के भी निर्देश

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव ने जनपद जालौन तथा संतरविदास नगर (भदोही) के तत्कालीन मुख्य विकास अधिकारियों श्री ए0एन0 सिंह, सी0डी0ओ0 (जालौन) एवं श्री सुरेन्द्र सिंह सी0डी0ओ0 संतरविदास नगर (भदोही) तथा प्रभागीय वनाधिकारियों श्री एस0के0 निगम (जालौन) तथा
श्री के0सी0 गुसिया (संतरविदास नगर, भदोही) के विरुद्ध विभागीय कार्रवाई करने तथा जनपद संतरविदास नगर के तत्कालीन जिलाधिकारी से स्पष्टीकरण मांगने के निर्देश दिए हैं।
यह जानकारी देते हुए उत्तर प्रदेश सरकार के प्रवक्ता ने आज यहां बताया कि जनपद जालौन तथा संतरविदास नगर में वर्ष 2012-13 में 31 दिसम्बर, 2012 तक मनरेगा योजना के अन्तर्गत वृक्षारोपण मद् के तहत कोई धनराशि न तो अवमुक्त की गई और न ही व्यय की गई। उन्होंने कहा कि इन दोनों जनपदों के सम्बन्धित अधिकारियों ने अपने दायित्वों के प्रति निष्क्रियता बरती तथा योजना के क्रियान्वयन में रुचि नहीं दिखाई। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों के इस कृत्य को विकास के प्रति लापरवाही मानते हुए इनके विरुद्ध उक्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने इस प्रकरण में आयुक्त ग्राम्य विकास विभाग तथा अपर मुख्य वन संरक्षक (सामाजिक वानिकी) की संयुक्त टीम बनाकर जांच करने के निर्देश दिए हैं।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

श्री शाही डकोर और कोंच विकास खंडों के दौरे पर जालौन पहुंचे

Posted on 02 May 2012 by admin

133_0009भारतीय जनता पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सूर्य प्रताप शाही आज जालौन जनपद के डकोर और कोंच विकास खंडों के दौरे पर जालौन पहुंचे। श्री शाही विगत 11 अपै्रल को भयानक ओलावृष्टि और चक्रवाती हवाओं से इन दोनों विकास खंडों में हुई जन-धन और किसानों की फसलों को हुई क्षति का जायजा लेने तथा प्रदेश सरकार द्वारा दी गई राहत की वस्तुस्थिति की जानकारी के लिए गिरथान, नुनसाई, पुर, बरसार, बड़ी जैसारी, छोटी जैसारी, डकोर आदि गांवों तथा उरई का दौरा किया। जहां गांववासियों से बातचीत कर श्री शाही ने ओलावृष्टि से मृतक परिवारों के परिजनों को पार्टी की तरफ से 10 हजार रू0 की संवेदना राशि प्रदान की। श्री शाही ने मृतकों के परिजनों को 5 लाख, गंभीर रूप से घायलों को 1 लाख तथा किसानों की फसल क्षतिपूर्ति के लिए 25 हजार रू0 प्रति एकड़ दिए जाने की मांग की।
डकोर विकास खंड के गिरथान गांव में फसलों की क्षति सरकार द्वारा दिखाई गई जबकि ओलावृष्टि से 7000 एकड़ फसल क्षतिग्रस्त हो गई। इस तरह नुनसाई ग्राम के सीताराम अहिरवार तथा रामदुलारी की मृत्यु ओलावृष्टि के कारण र्हुइं। जिनकेे परिजन रामदुलारी के पुत्र कामेश्वर तथा सीताराम अहिरवार के परिवारजनों को 10 हजार रू0 की संवदेना राशि प्रदान की। लगगभ तीस लोग गंभीर रूप से घायल हुए तथा गांव के 300 किसानों की लगभग सात हजार एकड़ फसल पूरी तरह नष्ट हो गई। घायलों को सरकार द्वारा कोई सहायता प्रदान नहीं की गई। नुनसाई के हरनारायण, कालीचरण, राजा भैया, दिलीप ने अपनी चोट और इलाज का पर्चा दिखाते हुए अपनी पीड़ा व्यक्त की। न तो उन्हें सरकार द्वारा क्षतिपूर्ति प्राप्त हुई और न ही किसी तरह की सहायता मिली। पुर गांव के कामता प्रसाद जोशी की ओला वृष्टि से मृत्यु हुई। उनकी परिजन सुशीला को श्री शाही द्वारा 10 हजार रू0 की संवेदना राशि प्रदान की गई। उनकी डेड़ सौ बीधा फसल एवं घरों को क्षति पहुंची है। बरसार गांव की मृत पुष्पा के पति राजेश कुमार को 10 हजार की संवेदना राशि शाही द्वारा प्रदान की गई। इस गांव के लगभग 400 किसानों की 3500 एकड़ फसल ओलावृष्टि में नष्ट हुई लगभग 70 लोग गंभीर रूप से घायल हुए जिनको सरकार द्वारा अब तक कोई सहायता प्रदान नहीं की गई। मृतक पुष्पा के पति राजेश कुमार द्वारा तहसीलदार उरई त्रिवेणी द्वारा क्षेत्रीय ग्रामीण बैंक का सरकारी सहायता के रूप में प्राप्त 1 लाख रू0 का दिनांक रहित चैक दिखाया। इसी तरह बड़ी जैसारी में ओला वृष्टि से कालीचरण की पत्नी व छिब्बे खाॅं की पत्नी की मृत्यु हो गई। जिन्हें शाही द्वारा 10 हजार रू0 की संवेदना राशि दी गई। इस गांव के 20 लोग घायल हुए जिन्हें किसी प्रकार से सरकारी सहायता राशि नहीं मिली तथा इनकी 250 एकड़ फसल नष्ट हो गई। छोटी जैसारी चतुर ंिसह चैहान की मृत्यु हो गई और लगभग 500 एकड़ फसल बरबाद हुई तथा अनेक लोग घायल हुए तथा डकोर में  सुकरता यादव और रामकली बरार की मृत्यु हो गई। सभी के परिजनों को 10 हजार रू0 की संवेदना राशि शाही ने दी। इस तरह सेपरा, कपासी, कैथेरी, भोगा, बाराघा, खेड़ा, सौमई, परूआ, अकोड़ी, भगवा, सैदनगर, हरदोई, बर्ध, इन सभी गांवों में भी गेहॅू और बीजरा की फसल पूरी तरह चैपट हो गई।
133_0002_1विकास खंड डकोर के इन सभी गांवों में ओला और चक्रवाती हवाओं से प्रभावित किसानों ने समान रूप से अपनी पीड़ा व्यक्त करते हुए यह बात बताई की घायल लोगों को न तो सरकार की ओर से सहायता दी गई न ही उनकी फसलों की क्षतिपूर्ति मिली। गांववासियों को श्री शाही ने आश्वासन दिया कि भाजपा विधानमंडल दल के उपनेता महाना जी और विधायक रवि शर्मा विधान सभा में यहां के हालात को उठाएंगे। गिरिथान  के लोगों द्वारा शासन को इस क्षति का ब्यौरा भेजा गया है उसके दस्तावेज सतीश महाना जी को दिया। आपको हरसंभव मद्द के लिए प्रयास करेंगें।
श्री शाही के साथ भाजपा विधानमंडल दल के उपनेता सतीश महाना, झांसी के विधायक रवि शर्मा, कानपुर क्षेत्र के क्षेत्रीय अध्यक्ष कुंवर मानवेन्द्र सिंह, प्रदेश उपाध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, प्रदेश मीडिया प्रभारी हरिश्चन्द्र श्रीवास्तव, किसान मोर्चा के अध्यक्ष सुशील शाक्य, अनुसूचित मोर्चा के अध्यक्ष एवं पूर्व सांसद भानु प्रताप वर्मा, पूर्व विधायक संतराम सिंह सेंगर, पूर्व एमएलसी श्यामसुन्दर सिंह, जिलाध्यक्ष जालौन नरेन्द्र पाल सिंह, जिलाध्यक्ष झांसी अरिदमन सिंह, महानगर अध्यक्ष संतोष सोनी, पूर्व मंत्री राधेश्याम गुप्त, किसान नेता गोरी शंकर विथवा, नगर अध्यक्ष उरई हरेन्द्र विक्रम सिंह, टिकूं गुर्जर, राम कृपाल सिंह, सत्य प्रकाश सिंह तथा उरई से विधान सभा प्रत्याशी रहे गौरी शंकर वर्मा रहे जिनके संयोजत्व में यह दौरा किया गया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

प्रदेश में जंगलराज कायम होने का आरोप

Posted on 29 May 2011 by admin

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने बसपा सरकार के शासन में प्रदेश में जंगलराज कायम होने का आरोप लगाया और कहा कि कानून व्यवस्था ध्वस्त है। अपराधी सरेआम बेखौफ होेकर अपराध कर रहे हैं। उन्होंने कालपी में सर्राफ व्यवसायी राम किशुन की नृशंस हत्या पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि यह हत्या प्रदेश में अपराधियों के बेखौफ होने एवं ध्वस्त कानून व्यवस्था का पुख्ता साक्ष्य है।

श्री सिंह आज कालपी में डकैतों द्वारा मारे गए सर्राफ व्यवसायी राम किशुन के घर उनके परिजनों को सांत्वना देने गए थे। उन्होंने कहा कि डकैतों द्वारा योजनाबद्ध तरीके से सर्राफ व्यवसायी के घर पर हमला बोला गया था। इनके परिजनों ने पुलिस को इसकी सूचना 100 नम्बर पर दी थी। बावजूद इसके पुलिस देर से पहुंची। बेखौफ डकैतों ने सर्राफ व्यवसायी के घर लूटमार व हत्या की।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में आमजन असुरक्षित हैं। चारों ओर घोर अराजकता है। प्रदेश की जनता बसपा के शासन से मुक्ति पाना चाहती है। बसपा के कुशासन का अन्त भाजपा ही कर सकती है। जनता भाजपा के साथ है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

भाजपा में प्रत्याशी चयन की कवायद तेज

Posted on 17 May 2011 by admin

भाजपा में प्रत्याशी चयन की कवायद तेज हो गई है। प्रत्याशियों की जमीनी हकीकत जानने के लिए पार्टी सर्वेक्षण संस्था से अपना सर्वे कराने के बाद संगठन व राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के जरिए क्रास चेकिंग भी करा रही है। ताकि टिकट वितरण में कोई खासी न रह जाए और जिताऊ प्रत्याशी आगे आ सके।

jaighosh-photoभाजपा का चुनावी सर्वेक्षण सर्वे कंपनी सूर्या एक मर्तवा तीनों विधान सभा क्षेत्रों से प्रत्याशियों के बारे में अपनी रिपोर्ट पार्टी हाईकमान की डेढ़ महीने पहले सौंप चुकी है। सर्वे संस्था की सर्वे रिपोर्ट की जमीनी हकीकत क्या है। इस बात की क्रास चैकिंग के लिए संगठन की आंतरिक व्यवस्था देख रही श्यामल कमेटी भी उरई, माधौगढ़ व कालपी के प्रत्याशियों की पूरी रिपोर्ट को सौंप चुकी है, लेकिन आंतरिक कमेटी की प्रत्याशियों के बारे में जो राय दी गई है। उसके बारे में संघ से जुड़ी सर्वे टीम जिले के नेताओं को बिना कोई जानकारी दिए अपना सर्वेक्षण बीते दो दिनों के गोपनीय प्रवास में कर चुकी है। चूकिं भाजपा का मानना है कि वह अपने प्रत्याशियों की घोषणा हर हाल में मई के अंतिम सप्ताह या जून के प्रथम सप्ताह में प्रत्याशियों की घोषणा करने की योजना है। वैसे भाजपा की ओर से माधौगढ़ में प्रत्याशियों की कोई लंबी फेहरिस्त नहीं है। यहां से पूर्व विधायक संतराम सिंह सेंगर व पूर्व जिलाध्यक्ष मूलचंद्र निरंजन व वीरेंद्र खरुसा पार्टी की ओर से प्रमुख प्रत्याशी है, लेकिन इस सीट पर पार्टी के लोगों को आशंका है कि माधौगढ़ विधान सभा से जद यू के प्रदेशाध्यक्ष सुरेश निरंजन भइया जी को राजग के गठबंधन के आधार पर मिलने की प्रबल संभावनाएं है, लेकिन इसके बाद भी पाटी्र ने अपने प्रत्याशियों के कराए गए सर्वे में पूर्व विधायक संतराम सिंह मूलचंद्र निरंजन व वीरेंद्र खरुसा का नाम प्राथमिकता पर रखा है। जबकि उरई विधान सभा अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित सीट पर पूर्व सांसद भानुप्रताप वर्मा, गौरीशंकर वर्मा, रामप्रकाश मुखिया, उमाशंकर व डा नरेश वर्मा का नाम सामने आया है। कालपी विधान सभा क्षेत्र के हुए सर्वे में पूर्व विधायक अरुण मेहरोत्रा, नरेंद्र सिंह जादौन, जयघोष द्विवेदी ने भी अपनी दाबेदारी जताई है। पूर्व विधायक डा अरुण मेहरोत्रा के कामकाज को लेकर तो उन्हें सर्वे में अहम माना गया, लेकिन ब्राम्हणों के मतों पर भी संगठन व सर्वे टीम ने अपनी रिपोर्ट में संकेत दिया। इस वार भाजपा भी अन्य दलों की तरह जातिवादी समीकरणों को भी खासी अहमियत देती नजर आ रही है।

Comments (0)

आयकर विभाग पर सी वी आई का छापा क्रासर. रंगे हाथों तीन को दबोचा

Posted on 06 August 2010 by admin

आज सी बी आई ने आयकर विभाग पर दापा मारा इस दापे में आयर विभाग के तीन अधिकारी रंगे हाथ्ज्ञों रिश्वत लेते पकड़े गये। सी बी आई ने अचानक पहुंचकर कार्यालय का अन्दर से दरवाजा बन्द कर लिया । सीबी आई लखनऊ की टीम ने एक शिक्षक की शिकायत पर इनकम टैक्स कार्यालय में छापा मारकर आयकर अधिकारी समेत तीन लोगों को घूस लेते हुये रंगे हाथों पकड़ लिया । तकरीवन तीन घंटे सी बी आई की टीम ने कार्यालय लॉक कर वारीकी से अन्य पत्रावलियों की जांच की । ठक्कर बापा इण्टर कालेज में जोल्हूपुर निवासी शिवनरायण प्रजापति ने अपने गांव के मौजे में कुछ जमीन खरीदी थी इसपर आयकर विभाग ने शिक्षक शिवनरायन को एक नोटिस भेजकर सम्पत्ति का व्यौरा मांगने हेतु तलब किया था जब उक्त शिक्षक आयकर विभाग पहुंचा तो पहले उसे आयकर अिध् ाकारी ने हड़काया बाद में 6 हजार रूप्ये में सुलह समझौते की बात पक्की हो गई । उधर शिक्षक शिवनरायन ने घूस लेने की बात जब सी बी आई लखनऊ को बताइ्र तो टीम ने मौके पर पहुंचकर पकड़ने की बात कही मामला सैट होते ही बड़े नाटकीय ढंग से शिवनरायन ने आयकर अधिकारी यू पी यादव को 6 हजार रूपये घूस दी तभी सी बी आई ने मौके पर घूस लेते हुये आयकर अधिकारी प्रथम यू पी यादवए द्वितीय सन्दीप दुवे व लिपिक जितेन्द्र मिश्रा को पकड़ लिया ज्ञात हो कि आयकर विभाग से कई वगैर पत्रांक से लोगों को डिसपैच किये गये इस बात को भी संज्ञान में लिया जा रहा है । सी बी आई टीम से बात करने के लिये मीडिया कर्मी काफी देर तक कार्यालय के वाहर बैठे रहे ।

Vikas Sharma
bundelkhandlive.com
E-mail :editor@bundelkhandlive.com
Ph-09415060119

Comments (0)

शान्तिमार्च निकाल कर किया शक्ति का प्रदशZन

Posted on 06 August 2010 by admin

त्योहार एवं स्वतन्त्रता दिवस के अगसत माह में पड़ने पर सुरक्षा को लेकर पुलिस अधीक्षक ने शान्ति व्यवस्था को मद्देनज़र
रखते हुये आज पुलिस विभाग द्वारा नगर में मार्चपास किया गया मुख्यालय पर मच्छर चौराहे के नजदीक पुलिस अधीक्षक ने पत्रकारों को रूबरू होकर बताया कि रमजान के शुरू होने से पहले यह पुलिस शक्ति परीक्षण था मार्चपास इसलिये किया गया कि अराजकतत्व के जो लोग हैं वह सतर्क रहें तथा ऐसा कोई कार्य न करें जिससे पुलिस विभाग को हस्ताक्षेप करना पड़े । पुलिस अधीक्षक प्रेम गौतम और अपर पुलिस अध् ाीक्षक की मौजूदगी में मुख्यालय पर पुलिस दल बल के साथ नर में
मार्चपास किया पुलिस की सक्रियता को बनाये रखने के लिये शहर और जनपद में अमन.चैन बनाये रखने हेतु किया गया । पुलिस अधीक्षक ने बताया कि आने वाले पवोंZ पर अराजक तत्वों द्वारा अराजकता न हो इसलिये जनपद के समस्त थानाध्यक्षों एवं अन्य पुलिस अधिकारियों के साथ यह कार्यवाही की गई यह कार्य से जनता में निडरता पैदा होगी व पुलिस एवं आम जनता के बीच संवाद वने रहेंगे । तथा गलत कार्य करने वाले सचेत रहेंगे पुलिस विभाग के कर्मचारियों में अपने
कार्य के प्रति उदासीनता खत्म होती है । यह कार्यवाही श्री गौतम का सराहनीय कार्य कह जायेगा ।श्री गौतम द्वारा कीं गईं प्रयोगध् ार्मिता से पुलिस विभाग के कई अधूरे पड़े केशों को जल्द से जल्द सुलझा लिया उनकी कार्यप्रणली से पुलिस विभाग भी खुश है और जनपद बासी भी ।

Vikas Sharma
bundelkhandlive.com
E-mail :editor@bundelkhandlive.com
Ph-09415060119

Comments (0)

स्मैक संग एक गिरिफ्तार

Posted on 06 August 2010 by admin

जालौन कोतवाली क्षेत्र के अन्तगर्त कस्वा जालौन में सन्दिग्ध अवस्था में खड़े एक व्यक्ति को पुलिस ने गिरिफ्तार कर उसके पास से नसीला पदार्थ बरामद किया । जानकारी के मुताविक जालौन थाना कोतवाली पुलिस के उपनिरीक्षक के एन राय ने पुलिस दल बल के साथ विगत दिन गस्त के दौरान गस्वा जालौन में सन्दिग्ध अवस्था में खड़े रोशन उर्फ रासिद पुत्र बहीद निवासी तोपखाना कस्वा जालौन को गिरिफ्तार कर लिया । व तलासी के दौरान उसके कब्जे से 18 ग्राम स्मैक नाजायज बरामद कर । पुलिस ने सम्बंधित धराओ मुकद्मा पंजीकृत कर लिया । ट्रेक्टर चोरी कर ले गये चोर उरई । कैलिया थाना क्षेत्र के अन्तगर्त ग्राम खुटैला में एक ट्रेक्टर लेकर अज्ञात चोर फरार हो गये । जानकारी के मुताविक कैलिया थाना पुलिस को शिवप्रकाश पुत्र कैलाश गिरि विासी खटैला थाना कैलिया ने लिखित तहरीर दी कि ग्राम में मेरे बाड़े में खड़ा ट्रेक्टर नं0 यू पी 92 बी 1760 स्वाराज 8552 नीले रंग का अज्ञात चोर रात के समय चोरी कर ले गये । पुलिस ने सम्बंधित धराओ मुकद्मा पंजीकृत कर लिया ।

नवयुवक को दोस्तों ने खिलाया जहर उरई डकोर थाना क्षेत्र के अन्तर्गत ऐरी रामपुर निवासी 28 वशीZय व्यक्ति को उसके हमराहियों ने विशाक्त पदार्थ का सेवन करा दिया जानकारी के अनुसार डकोर थाना क्षेत्र के ग्राम ऐरी रामपुर निवासी रमकरन 28वशीZय पुत्र कन्हैयालाल को उसके हमराहियों ने मारने की नियत से जहरीले पदार्थ का सेवन करा दिया इस वाबत परिवारों जनों को पता चला तो आनन फनन में परिवारीजन ने रामकरन को अर्द्ध वेहोसी क हालत में उपचार हेतु जिला चिकित्सालय उरई के आकिस्मक विभाग में भर्ती कराया समाचार लिखे जाने तक मरीज की हालत चिनताजनक बनी हुई थी।

Vikas Sharma
bundelkhandlive.com
E-mail :editor@bundelkhandlive.com
Ph-09415060119

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

May 2017
M T W T F S S
« Apr    
1234567
891011121314
15161718192021
22232425262728
293031  
-->






 Type in