*खाकी वर्दी वालो के कारनामे-जनता की जुवानी * सफेद कुर्ते वाले नेताओ के कारनामे-जनता की जुवानी "upnewslive.com" पर, आप के पास है कोई जानकारी तो आप भी बन सकते है सिटी रिपोर्टर हमें मेल करे info@upnewslive.com पर या 09415508695 फ़ोन करे , मीडिया ग्रुप पेश करते है <UPNEWS>मोबाईल sms न्यूज़ एलर्ट के लिए अगर आप भी कहते है अपने और प्रदेश की खबरे अपने मोबाईल पर तो अपना <नाम-, पता-, अपना जॉब,- शहर का नाम, - टाइप कर 09415508695 पर sms, प्रदेश का पहला हिन्दी न्यूज़ पोर्टल जिसमे अपने प्रदेश की खबरें सरकार की योजनाएँ,प्रगति,मंत्रियो के काम की प्रगति www.upnewslive.com पर

Categorized | जालौन

श्री शाही डकोर और कोंच विकास खंडों के दौरे पर जालौन पहुंचे

Posted on 02 May 2012 by admin

133_0009भारतीय जनता पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सूर्य प्रताप शाही आज जालौन जनपद के डकोर और कोंच विकास खंडों के दौरे पर जालौन पहुंचे। श्री शाही विगत 11 अपै्रल को भयानक ओलावृष्टि और चक्रवाती हवाओं से इन दोनों विकास खंडों में हुई जन-धन और किसानों की फसलों को हुई क्षति का जायजा लेने तथा प्रदेश सरकार द्वारा दी गई राहत की वस्तुस्थिति की जानकारी के लिए गिरथान, नुनसाई, पुर, बरसार, बड़ी जैसारी, छोटी जैसारी, डकोर आदि गांवों तथा उरई का दौरा किया। जहां गांववासियों से बातचीत कर श्री शाही ने ओलावृष्टि से मृतक परिवारों के परिजनों को पार्टी की तरफ से 10 हजार रू0 की संवेदना राशि प्रदान की। श्री शाही ने मृतकों के परिजनों को 5 लाख, गंभीर रूप से घायलों को 1 लाख तथा किसानों की फसल क्षतिपूर्ति के लिए 25 हजार रू0 प्रति एकड़ दिए जाने की मांग की।
डकोर विकास खंड के गिरथान गांव में फसलों की क्षति सरकार द्वारा दिखाई गई जबकि ओलावृष्टि से 7000 एकड़ फसल क्षतिग्रस्त हो गई। इस तरह नुनसाई ग्राम के सीताराम अहिरवार तथा रामदुलारी की मृत्यु ओलावृष्टि के कारण र्हुइं। जिनकेे परिजन रामदुलारी के पुत्र कामेश्वर तथा सीताराम अहिरवार के परिवारजनों को 10 हजार रू0 की संवदेना राशि प्रदान की। लगगभ तीस लोग गंभीर रूप से घायल हुए तथा गांव के 300 किसानों की लगभग सात हजार एकड़ फसल पूरी तरह नष्ट हो गई। घायलों को सरकार द्वारा कोई सहायता प्रदान नहीं की गई। नुनसाई के हरनारायण, कालीचरण, राजा भैया, दिलीप ने अपनी चोट और इलाज का पर्चा दिखाते हुए अपनी पीड़ा व्यक्त की। न तो उन्हें सरकार द्वारा क्षतिपूर्ति प्राप्त हुई और न ही किसी तरह की सहायता मिली। पुर गांव के कामता प्रसाद जोशी की ओला वृष्टि से मृत्यु हुई। उनकी परिजन सुशीला को श्री शाही द्वारा 10 हजार रू0 की संवेदना राशि प्रदान की गई। उनकी डेड़ सौ बीधा फसल एवं घरों को क्षति पहुंची है। बरसार गांव की मृत पुष्पा के पति राजेश कुमार को 10 हजार की संवेदना राशि शाही द्वारा प्रदान की गई। इस गांव के लगभग 400 किसानों की 3500 एकड़ फसल ओलावृष्टि में नष्ट हुई लगभग 70 लोग गंभीर रूप से घायल हुए जिनको सरकार द्वारा अब तक कोई सहायता प्रदान नहीं की गई। मृतक पुष्पा के पति राजेश कुमार द्वारा तहसीलदार उरई त्रिवेणी द्वारा क्षेत्रीय ग्रामीण बैंक का सरकारी सहायता के रूप में प्राप्त 1 लाख रू0 का दिनांक रहित चैक दिखाया। इसी तरह बड़ी जैसारी में ओला वृष्टि से कालीचरण की पत्नी व छिब्बे खाॅं की पत्नी की मृत्यु हो गई। जिन्हें शाही द्वारा 10 हजार रू0 की संवेदना राशि दी गई। इस गांव के 20 लोग घायल हुए जिन्हें किसी प्रकार से सरकारी सहायता राशि नहीं मिली तथा इनकी 250 एकड़ फसल नष्ट हो गई। छोटी जैसारी चतुर ंिसह चैहान की मृत्यु हो गई और लगभग 500 एकड़ फसल बरबाद हुई तथा अनेक लोग घायल हुए तथा डकोर में  सुकरता यादव और रामकली बरार की मृत्यु हो गई। सभी के परिजनों को 10 हजार रू0 की संवेदना राशि शाही ने दी। इस तरह सेपरा, कपासी, कैथेरी, भोगा, बाराघा, खेड़ा, सौमई, परूआ, अकोड़ी, भगवा, सैदनगर, हरदोई, बर्ध, इन सभी गांवों में भी गेहॅू और बीजरा की फसल पूरी तरह चैपट हो गई।
133_0002_1विकास खंड डकोर के इन सभी गांवों में ओला और चक्रवाती हवाओं से प्रभावित किसानों ने समान रूप से अपनी पीड़ा व्यक्त करते हुए यह बात बताई की घायल लोगों को न तो सरकार की ओर से सहायता दी गई न ही उनकी फसलों की क्षतिपूर्ति मिली। गांववासियों को श्री शाही ने आश्वासन दिया कि भाजपा विधानमंडल दल के उपनेता महाना जी और विधायक रवि शर्मा विधान सभा में यहां के हालात को उठाएंगे। गिरिथान  के लोगों द्वारा शासन को इस क्षति का ब्यौरा भेजा गया है उसके दस्तावेज सतीश महाना जी को दिया। आपको हरसंभव मद्द के लिए प्रयास करेंगें।
श्री शाही के साथ भाजपा विधानमंडल दल के उपनेता सतीश महाना, झांसी के विधायक रवि शर्मा, कानपुर क्षेत्र के क्षेत्रीय अध्यक्ष कुंवर मानवेन्द्र सिंह, प्रदेश उपाध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, प्रदेश मीडिया प्रभारी हरिश्चन्द्र श्रीवास्तव, किसान मोर्चा के अध्यक्ष सुशील शाक्य, अनुसूचित मोर्चा के अध्यक्ष एवं पूर्व सांसद भानु प्रताप वर्मा, पूर्व विधायक संतराम सिंह सेंगर, पूर्व एमएलसी श्यामसुन्दर सिंह, जिलाध्यक्ष जालौन नरेन्द्र पाल सिंह, जिलाध्यक्ष झांसी अरिदमन सिंह, महानगर अध्यक्ष संतोष सोनी, पूर्व मंत्री राधेश्याम गुप्त, किसान नेता गोरी शंकर विथवा, नगर अध्यक्ष उरई हरेन्द्र विक्रम सिंह, टिकूं गुर्जर, राम कृपाल सिंह, सत्य प्रकाश सिंह तथा उरई से विधान सभा प्रत्याशी रहे गौरी शंकर वर्मा रहे जिनके संयोजत्व में यह दौरा किया गया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Leave a Reply

You must be logged in to post a comment.


Advertise Here

Advertise Here

 

February 2017
M T W T F S S
« Jan    
 12345
6789101112
13141516171819
20212223242526
2728  
-->




 Type in